बड़ी खबर LIVE: चुनाव के बीच मंत्री बने सुरेंद्रपाल को राजस्थान के करणपुर सीट से मिली करारी हार, कांग्रेस की जीत

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर सीट पर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यहां बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी कांग्रेस प्रत्साशी रुपिंदर सिंह कुन्नर से 12 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हार गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

08 Jan 2024, 10:53 PM

ओडिशा : पूर्व मंत्री बलभद्र माझी ने बीजेडी छोड़ा

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ बीजद नेता बलभद्र माझी ने आम चुनाव से पहले सोमवार को बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि पार्टी में दरकिनार किए जाने के कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है।

08 Jan 2024, 10:36 PM

रवि काना की एक और 50 करोड़ की संपत्ति सीज, 40 बीघे में बन रही थी फैक्ट्री

स्क्रैप माफिया रवि काना गैंग के अब तक कुल 7 अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके हैं और 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त हो चुकी है। स्क्रैप माफिया रवि काना की तलाश पुलिस अभी भी कर रही है। साथ ही उसके गैंग के लोगों की धरपकड़ भी जारी है।

08 Jan 2024, 10:13 PM

बिहार में अब होगा अलग खेल विभाग, कैबिनेट ने दी मंजूरी

बिहार में अब कला, संस्कृति एवं युवा विभाग से अलग खेल विभाग होगा। बिहार मंत्रिमंडल की सोमवार को हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। बिहार मंत्रिमंडल सचिवालय के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कुल 19 प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

उन्होंने बताया कि कला, संस्कृति एवं युवा विभाग से अलग 'खेल विभाग' के गठन की स्वीकृति दी गई। खिलाडियों के खेलकूद के विकास एवं उनके लिए कल्याणकारी कार्य खेल विभाग द्वारा किया जाएगा। इसमें कला संस्कृति विभाग के अधीन कार्यरत बिहार राज्य खेल प्राधिकरण भी शामिल होगा तथा तमाम स्पोर्टस एक्टिविटीज का विकास होगा।


08 Jan 2024, 9:17 PM

हरियाणा: 500 छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

 हरियाणा के सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की लगभग 500 छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर वहां के एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

उन्होंने उनके निलंबन और सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के नेतृत्व में जांच की मांग की। पत्र की प्रतियां कुलपति अजमेर सिंह मलिक, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, राज्य के गृह मंत्री अनिल विज और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा सहित अन्य को भी भेजी गई हैं।पत्र में प्रोफेसर पर "गंदी और अश्लील हरकतें" करने का आरोप लगाया गया है।

08 Jan 2024, 9:11 PM

गुरुग्राम होटल हत्याकांड : मुख्य आरोपी की मदद करने के आरोप में युवती गिरफ्तार

 गुरुग्राम पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) एक हत्या के मामले की जांच कर रही है, जिसमें एक पूर्व मॉडल और मारे गए गैंगस्टर संदीप गडोली की प्रेमिका को कथित तौर पर उस होटल के मालिक ने मार डाला था, जहां वह रह रही थी। एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि 20 वर्षीय एक युवती पर अपराध में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।


08 Jan 2024, 8:31 PM

ऋषिकेश चीला मार्ग पर भीषण हादसा, वन विभाग के दो रेंजरों की मौत

ऋषिकेश के चीला मार्ग पर एक भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दरअसल, सोमवार शाम ऋषिकेश चीला मार्ग पर हुए सड़क दुर्घटना में वन विभाग के दो रेंजरों की मौत गई। जानकारी के अनुसार, जब वन विभाग के अधिकारी नई गाड़ी का ट्रायल कर रहे थे, तभी यह हादसा हो गया।

08 Jan 2024, 8:10 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात कर दी जीत की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात कर उन्हें बांग्लादेश के संसदीय चुनाव में लगातार चौथी बार जीत हासिल करने की बधाई दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही बांग्लादेश के लोगों को भी सफल चुनाव के लिए बधाई देते हुए एक बार फिर से यह स्पष्ट कर दिया कि भारत बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


08 Jan 2024, 8:07 PM

दिल्ली: INDIA गठबंधन, 26 पार्टियों का गठबंधन, उनके विचारों में भिन्नता हो सकती हैं लेकिन लोकतंत्र की यही खूबसूरती है- प्रियंका चतुर्वेदी

08 Jan 2024, 7:44 PM

देश में 24 घंटे में कोविड के 605 नए मामले, चार मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 605 नए मामले सामने आए। इस दौरान महामारी से संक्रमित चार मरीजों की मौतें हुईं।


08 Jan 2024, 7:42 PM

दिल्ली में घर में मृत पाई गई महिला, लापता पति की तलाश में पुलिस

 दिल्ली में सोमवार को एक 35 वर्षीय महिला अपने घर में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। पुलिस को शक है कि उसके लापता पति ने उसकी हत्या की होगी। मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल की मूल निवासी रेखा रॉय के रूप में हुई।

08 Jan 2024, 6:47 PM

हम यहां 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू होने वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की सफल योजना की तैयारी बैठक करने आए हैं, यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है: वेणुगोपाल


08 Jan 2024, 6:09 PM

दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीट बंटवारे को लेकर आप-कांग्रेस की बैठक पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि सीटों को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा

08 Jan 2024, 6:08 PM

अभिनेता रणदीप हुडा को 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला 


08 Jan 2024, 5:28 PM

कांग्रेस सांसद अभिषेक सिंघवी ने कहा कि बिलकिस बानो केस में यह क्रांतिकारी फैसला है, यह अहंकारी सत्ता को आईना दिखाता है  

08 Jan 2024, 5:26 PM

पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई


08 Jan 2024, 4:36 PM

राजस्थान में श्रीकरणपुर उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार श्रीरूपेंद्र सिंह कुन्नर की शानदार जीत: शशि थरूर  

08 Jan 2024, 4:35 PM

श्रीकरणपुर की जनता ने बीजेपी के घमंड को तोड़ दिया है: कांग्रेस

कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि श्रीकरणपुर उपचुनाव के बीच बीजेपी ने सत्ता के अहंकार में चुनाव लड रहे प्रत्याशी को मंत्री बनाकर आचार संहिता का मज़ाक बना दिया था। श्रीकरणपुर की जनता ने बीजेपी के घमंड को तोड़ दिया है। वहां से कांग्रेस प्रत्याशी श्री रुपिन्दर सिंह कुन्नर की जीत हुई है। बीजेपी के अहंकारी नेताओं को यह समझना होगा कि वे भले ही किसी को 'मंत्री' बना दें लेकिन 'जनप्रतिनिधि' तो जनता ही बनाती है।


08 Jan 2024, 4:34 PM

करणपुर विधानसभा चुनाव में सुरेंद्रपाल सिंह टीटी हारे, कांग्रेस के रूपेंद्र सिंह कुन्नर को 12570 मतों से मिली जीत

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर सीट पर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यहां बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी कांग्रेस प्रत्साशी रुपिंदर सिंह कुन्नर से 12 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हार गए हैं।

08 Jan 2024, 4:27 PM

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा- भारत बांग्लादेश का बहुत अच्छा दोस्त है

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, "भारत बांग्लादेश का बहुत अच्छा दोस्त है। उन्होंने 1971 और 1975 में हमारा समर्थन किया है। हम भारत को अपना पड़ोसी मानते हैं। मैं वास्तव में सराहना करती हूं कि भारत के साथ हमारे अद्भुत रिश्ते हैं। अगले 5 वर्षों में हमारा ध्यान आर्थिक प्रगति और हमने जो भी काम शुरू किया है उसे पूरा करना होगा। हमने अपना घोषणापत्र पहले ही घोषित कर दिया है और जब भी हम अपना बजट बनाते हैं और अपने वादों को पूरा करने का प्रयास करते हैं तो हम अपने चुनावी घोषणापत्र का पालन करते हैं। जनता और देश का विकास ही हमारा मुख्य उद्देश्य है।"


08 Jan 2024, 3:50 PM

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका में अपने निवास गणभवन में मीडिया को संबोधित किया 

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, "जो लोग आतंकवादी संगठनों से संबंध रखते हैं या अवैध गतिविधियों में लगे हुए हैं, चुनाव से डरते हैं और चुनाव लड़ने से बचते हैं, वे लोगों की जीत में योगदान देते हैं, मेरी नहीं।

08 Jan 2024, 3:08 PM

न्यू पनवेल के वेज़ में सलमान खान के अर्पिता फार्म हाउस में घुसने की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज


08 Jan 2024, 2:51 PM

गुजरात के देवगढ़ बारिया में बिलकिस बानो के घर के बाहर पटाखे फोड़े गए 

08 Jan 2024, 2:42 PM

AAP सांसद संजय सिंह ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए दिल्ली में अपना नामांकन दाखिल किया


08 Jan 2024, 2:07 PM

तेज रफ्तार बोलेरो ने पांच गाड़ियों को मारी टक्‍कर, नशे में धुत युवती और चालक समेत तीन हिरासत में  

हल्द्वानी के कोतवाली क्षेत्र के क्रियाशाला रोड पर कल देर रात उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक तेज रफ्तार बोलेरो कार ने एक के बाद एक पांच गाड़ियों को टक्कर मार दी। इसके बाद लोगअपनी जान बचाने के लिए इधर- उधर भागते नजर आए। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने वाहन में सवार एक युवती और चालक समेत तीन लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। बताया जा रहा है कि तीनों नशे में धुत थे।

दरअसल, कल देर रात कालाढूंगी हल्द्वानी रोड एक तेज रफ्तार बोलेरो कार ने एक के बाद एक पांच गाड़ियों को टक्कर मार दी। इससे पांचों गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

08 Jan 2024, 1:41 PM

महिला अग्निवीर वायु सैनिक इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड के लिए भारतीय वायु सेना दल का हिस्सा होंगी: IAF


08 Jan 2024, 12:55 PM

बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोलीं प्रियंका गांधी- न्याय की जीत हुई

बिलिकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रियंका गांधी ने कहा कि अंततः न्याय की जीत हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात दंगों के दौरान गैंगरेप की शिकार बिलकिस बानो के आरोपियों की रिहाई रद्द कर दी है। इस आदेश से भारतीय जनता पार्टी की महिला विरोधी नीतियों पर पड़ा हुआ पर्दा हट गया है। इस आदेश के बाद जनता का न्याय व्यवस्था के प्रति विश्वास और मजबूत होगा। बहादुरी के साथ अपनी लड़ाई को जारी रखने के लिए बिल्किस बानो को बधाई।

08 Jan 2024, 12:35 PM

मायावती ने जताई खतरे की आशंका, उठाई नए कार्यालय की मांग

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने एक बार फिर सपा पर तीखा हमला बोला और सुरक्षा पर खतरा बताते हुए नए कार्यालय की मांग सरकार से की है।

बीएसपी मुखिया ने सोमवार को सिलसिलेवार सोशल मीडिया मंच एक्स के माध्यम से लिखा कि सपा अति-पिछड़ों के साथ-साथ दलित-विरोधी पार्टी भी है।


08 Jan 2024, 12:11 PM

दिल्ली: AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

08 Jan 2024, 11:38 AM

दिल्ली: AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के लिए एक पुलिस वैन में पहुंचे।


08 Jan 2024, 10:46 AM

बिलकिस बानो केस: सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं को दी मंजूरी

बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार और बेटी समेत उसके परिवार के सदस्‍यों की हत्या के मामले में दोषियों की जल्द रिहाई की अनुमति देने वाले गुजरात सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने याचिकाओं को मंजूरी दे दी है।

08 Jan 2024, 10:19 AM

मालदीव के दूत इब्राहिम शाहीब दिल्ली के साउथ ब्लॉक में विदेश मंत्रालय से बाहर निकले

मालदीव के दूत इब्राहिम शाहीब दिल्ली के साउथ ब्लॉक में विदेश मंत्रालय से बाहर निकले। पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर मालदीव के सांसद की पोस्ट पर विवाद के बीच वह मंत्रालय पहुंचे थे।


08 Jan 2024, 9:40 AM

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोहरा देखने को मिला।

08 Jan 2024, 8:51 AM

‘ओपेनहाइमर’ के डायरेक्टर ने जीता गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार

क्रिस्टोफर नोलन ने ‘ओपेनहाइमर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक- मोशन पिक्चर का गोल्डन ग्लोब्स पुरस्कार जीत लिया है।


08 Jan 2024, 8:44 AM

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई।

08 Jan 2024, 7:59 AM

राष्ट्रीय राजधानी में शीत लहर और कोहरा जारी है

राष्ट्रीय राजधानी में शीत लहर और कोहरा जारी है। लोग ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। वीडियो दक्षिण मोती बाग से है।


08 Jan 2024, 7:58 AM

बांग्लादेश में शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग की जबरदस्त जीत, 224 सीटें जीतीं

बांग्लादेश में शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग की जबरदस्त जीत हुई है। आवामी लीग ने 224 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia