बड़ी खबर LIVE: जयपुर से दिल्ली आ रही स्लीपर बस में लगी भीषण आग, दो लोगों की जलकर मौत, 12 लोग झुलसे

राजस्थान के जयपुर से दिल्ली आ रही एक डबल डेकर बस में गुरुग्राम में भीषण आग लगने की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। हादसा गुरुग्राम में सिग्नेचर टावर फ्लाईओवर पर हुआ।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

08 Nov 2023, 10:30 PM

जयपुर से दिल्ली आ रही स्लीपर बस में लगी भीषण आग, दो लोगों की जलकर मौत, 10 से ज्यादा घायल

राजस्थान के जयपुर से दिल्ली आ रही एक डबल डेकर बस में गुरुग्राम में  भीषण आग लगने की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। हादसा गुरुग्राम में सिग्नेचर टावर फ्लाईओवर पर हुआ। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

08 Nov 2023, 10:28 PM

CWC 2023: इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 160 रन से हराया, लगातार पांच हार के बाद मिली जीत

वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 5 हार के बाद इंग्लैंड टीम ने आज पहली जीत दर्ज की है। बुधवार को पुणे में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हरा दिया। इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम की यह दूसरी जीत है।

08 Nov 2023, 9:40 PM

कर्नाटकः बलात्कार के आरोपी लिंगायत मठ के संत को सशर्त जमानत मिली

कर्नाटक हाईकोर्ट ने सनसनीखेज लिंगायत मठ सेक्स स्कैंडल के मामले में चित्रदुर्ग जिले के प्रसिद्ध मुरुघा मठ के बलात्कार आरोपी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू को बुधवार को सशर्त जमानत दे दी।


08 Nov 2023, 9:39 PM

गुरुग्राम में जीआरपी अधिकारी की हत्या मामले में पत्‍नी और बेटे समेत 4 गिरफ्तार

संपत्ति विवाद को लेकर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गुरुग्राम पुलिस ने एएसआई की पत्‍नी और बेटे सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

08 Nov 2023, 8:52 PM

कर्नाटक के पूर्व सीएम सदानंद गौड़ा ने चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की


08 Nov 2023, 8:47 PM

ओडिशा के संबलपुर में ट्रेन हादसा, गाय से टकराने के बाद पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतरी

ओडिशा से एक ट्रेन हादसे की खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा के संबलपुर जिले में सरला के पास एक गाय से टकराने के बाद एक यात्री मेमू ट्रेन पटरी से उतर गई है। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि हादसे में ट्रेन के डिब्बे पलटे हैं या नहीं या कोई नुकसान हुआ है या नहीं।

08 Nov 2023, 8:38 PM

शिवराज सिंह जितना चाहें, झूठ बोल लें, लेकिन 27 लाख किसान कांग्रेस सरकार में मिली राहत के गवाहः कमलनाथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि मेरे पहले कार्यकाल में छिंदवाड़ा के 75 हजार किसानों का कर्ज माफ किया गया। पूरे मध्य प्रदेश में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया। शिवराज सिंह जितना चाहें, झूठ बोल सकते हैं, लेकिन 27 लाख किसान मेरे गवाह हैं। हमने 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली दी, 1000 गौशालाएं बनाईं तो क्या पाप किया? पेंशन बढ़ाई तो क्या गलती? ये सब आपके सामने है।


08 Nov 2023, 8:34 PM

मिजोरम की आइजोल दक्षिण III सीट के 13-मुआलुंगथु मतदान केंद्र पर 10 नवंबर को फिर से चुनाव होगा

08 Nov 2023, 8:04 PM

मध्य प्रदेश: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने छतरपुर में रोड शो किया


08 Nov 2023, 8:04 PM

केरल में हाथी ने महावत को पटक-पटक कर मार डाला

यहां के गुरुवयूर स्थित प्रसिद्ध श्री कृष्ण मंदिर के एक महावत को बुधवार को हाथी ने कुचलकर मार डाला। महावत रथीश, मंदिर परिसर के अंदर दोपहर के समय चंद्रशेखरन नामक हाथी को खाना खिलाने में लगा हुआ था।

हाथियों की देखरेख करने वाले अधिकारियों के अनुसार, चंद्रशेखरन (जिसका केवल एक दांत है) एक समस्याग्रस्त हाथी है। वह पिछले 26 वर्षों से उसी स्थान पर रह रहा है, जहां मंदिर के हाथियों को रखा जाता है।

08 Nov 2023, 7:42 PM

बिजनौर में महिला की हत्या करने के आरोप में मां-बेटा और पत्नी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के शिवालाकलां थाना क्षेत्र के मालवा गांव में 45 वर्षीय महिला की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने के आरोप में मां-बेटा और पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान तसलीम, खातून और नन्ही के रूप में हुई।


08 Nov 2023, 7:22 PM

दिल्ली: दिल्ली में 'कृत्रिम बारिश' की गुंजाइश पर चर्चा, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की IIT कानपुर की एक टीम के साथ बैठक

08 Nov 2023, 7:06 PM

रांची में जुटे सात राज्यों के आदिवासियों ने उठाई अलग धर्म कोड की मांग

 भारत की जनगणना के फॉर्म में सरना आदिवासी धर्मावलंबियों की पहचान के लिए अलग 'धर्म कोड' की मांग को लेकर बुधवार को रांची में आदिवासियों की बड़ी रैली हुई। इसमें ऐलान किया गया कि अगर उनकी यह मांग नहीं मानी गई तो 30 दिसंबर को 'भारत बंद' बुलाया जाएगा।


08 Nov 2023, 7:06 PM

सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सीबीआई जांच के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका पर सुनवाई करेगा

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राज्य सरकार की मंजूरी के बिना चुनाव बाद हिंसा के मामलों में कथित तौर पर सीबीआई जांच आगे बढ़ाने और एफआईआर दर्ज करने के लिए पश्चिम बंगाल की दायर याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी।

08 Nov 2023, 7:03 PM

मुंबई में भारी बारिश


08 Nov 2023, 6:24 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने छठ पूजा प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करने से किया इनकार 

दिल्ली हाईकोर्ट ने श्रद्धालुओं को यमुना नदी के किनारे छठ पूजा करने से रोकने के दिल्ली सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली एक याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया।

न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद ने कहा कि नदी में प्रदूषण रोकने के लिए रोक लगाई गई थी। याचिकाकर्ता सोसायटी, छठ पूजा संघर्ष समिति और पूर्वांचल जागृति मंच का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने याचिका खारिज करने की अदालत की इच्छा के जवाब में याचिका वापस लेने का फैसला किया।

08 Nov 2023, 6:23 PM

नासा ने सैटेलाइट इमेज में दिखाया दिल्ली का जहरीला धुंआ

नासा द्वारा हाल ही में जारी सैटेलाइट इमेजरी ने दिल्ली में फैले जहरीले धुएं के खतरनाक प्रसार को उजागर किया है, जिससे विशेषज्ञों के बीच चिंताएं बढ़ गई हैं, जो अब इसे देश की राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण "संकट" के रूप में संदर्भित कर रहे हैं।


08 Nov 2023, 6:02 PM

इंदौर: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी  ने रोड शो किया

08 Nov 2023, 5:30 PM

झारखंड एटीएस ने गोड्डा और हज़ारीबाग से दो आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया


08 Nov 2023, 5:12 PM

मध्य प्रदेश: CM योगी आदित्यनाथ के बयान पर दिग्विजय सिंह बोले- "मैं कांग्रेसी हूं, जरा मुझे खत्म करके दिखाएं... "

08 Nov 2023, 5:11 PM

हैदराबाद: तेलंगाना में कांग्रेस की लहर, लोगों का यह भी मानना है कि कांग्रेस विकास कार्य करेगी- विधानसभा चुनाव पर पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अज़हरुद्दीन


08 Nov 2023, 5:00 PM

इजरायल-हमास में जंग के बीच गाजा में हालात भयावह

  • संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) के अनुसार, ईंधन, पानी और गेहूं के आटे की कमी के साथ-साथ कई लोगों को हुए नुकसान के कारण उत्तरी गाजा में मंगलवार तक कोई भी बेकरी नहीं चल रही है।

  • वर्तमान में गेहूं का आटा कथित तौर पर पूरे उत्तर गाजा के बाजार में उपलब्ध नहीं है।

  • विस्थापित लोगों का कहना है कि आश्रय स्थलों में कोई भोजन नहीं मिल रहा है।

  • ओसीएचए का कहना है कि लोगों को स्थानीय गैर सरकारी संगठनों और समुदाय-आधारित समूहों से सीमित सहायता मिल रही है और वह इसी पर निर्भर हैं।

  • गाजा में एकमात्र चालू मिल बिजली और ईंधन की कमी के कारण गेहूं पीसने में असमर्थ है।

  • 7 अक्टूबर से अब तक जंग में ग्यारह बेकरियां नष्ट हो चुकी हैं।

  • बाजार में चावल, दालें और वनस्पति तेल जैसी आवश्यक खाद्य वस्तुएं लगभग खत्म हो गई हैं।

  • पिछले दो दिनों में पूरे गाजा में दुकानों से आटा, डेयरी उत्पाद, अंडे और मिनरल वाटर समेत खाने पीने की चीजें गायब हो गई हैं।

08 Nov 2023, 4:44 PM

गाजा में इजरायली बमबारी जारी, अब तक 10500 से ज्यादा लोग मारे गए, इनमें 4 हजार से अधिक बच्चे शामिल

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। गाजा में इजरायल लगातार बमाबारी कर रहा है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में इजरायली हवाई हमलों में 10,569 लोग मारे जा चुके हैं। इनमें 4,324 बच्चे भी शामिल हैं।

जंग से जुड़े अन्य अपडेट

  • गाजा में अब तक 10,569 लोग मारे गए हैं। इनमें 4,324 बच्चे, 2,823 महिलाएं, 649 बुजुर्ग शामिल हैं। 26,475 घायल हुए हैं।

  • इजरायली हमलों में पिछले 24 घंटे में 214 लोगों की मौत हुई है।

  • कम से कम 2,550 लोग लापता हैं, जिनमें 1,350 बच्चे भी शामिल हैं।

  • 193 चिकित्सा कर्मचारी मारे गए हैं और 45 एम्बुलेंस सेवा काम नहीं कर रहे हैं।


08 Nov 2023, 4:18 PM

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी ने कहा, "BJP के नेता से पूछें कि आपका बच्चा कहां पढ़ता है? 

छत्तीसगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी के नेता कहते हैं आदिवासियों को हिंदी सीखनी चाहिए, अंग्रेजी मत सीखिए। लेकिन आप किसी बीजेपी के नेता से पूछें कि आपका बच्चा कहां पढ़ता है? तो वे कहेंगे इंग्लिश मीडियम में पढ़ता है, आपका (भाजपा) बच्चा इंग्लिश मीडियम में पढ़ता है तो आदिवासी का बच्चा इंग्लिश मीडियम में क्यों नहीं पढ़ सकता है। हमने राज्य में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का जाल बिछा दिया है, ताकि हर युवा अंग्रेज़ी पढ़ सके। आपको विदेश जाना हो, डॉक्टर, इंजीनियर बनना हो तो अंग्रेज़ी आनी चाहिए लेकिन वे कहते हैं हिंदी पढ़े, क्यों? क्योंकि वे चाहते हैं कि आपके बच्चे अंग्रेज़ी न सीखें, विदेश से कोई आए तो आप उनसे बात न कर पाए। वे आपको नौकरी न दें पाए।"

08 Nov 2023, 4:01 PM

पंजाब में एक ही परिवार के तीन की गला घोंटकर हत्या

 पंजाब के तरनतारन जिले के एक गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की उनके घर में कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई। घटना का खुलासा बुधवार को हुआ।

मृतकों की पहचान इकबाल सिंह (55), पत्नी लखविंदर कौर (53) और भाभी सीता कौर (60) के रूप में हुई है। एक अधिकारी के मुताबिक, हत्या के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

परिवार के साथ 20 साल से काम कर रहे घरेलू सहायक ने कहा कि हमलावरों ने उसका अपहरण कर लिया और पिटाई करने के बाद सतलुज नदी में फेंक दिया। हालांकि, वह बच गया और घर लौट आया। वो अस्पताल में भर्ती है।


08 Nov 2023, 3:57 PM

मांधाता, खंडवा (मध्य प्रदेश): असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रोड शो किया।

08 Nov 2023, 3:17 PM

महादेव ऐप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्या संलिप्तता है उन्हें बताना चाहिए- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "महादेव ऐप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्या संलिप्तता है उन्हें बताना चाहिए क्योंकि महादेव ऐप बंद नहीं हुआ है। बीजेपी की क्या संलिप्तता है? प्रधानमंत्री क्यों इसे संरक्षण दे रहे हैं?"


08 Nov 2023, 2:57 PM

सुप्रीम कोर्ट द्वारा ऑड-ईवन योजना की प्रभावशीलता की समीक्षा के बाद इसे लागू किया जाएगा: गोपाल राय

08 Nov 2023, 2:40 PM

अगर आप हनुमान जी की तरह नहीं बनेंगे और अपने लिए नहीं लड़ेंगे तो कौन करेगा?: प्रियंका गांधी 

मध्य प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "रामायण की एक कथा आपको मालूम होगी जहां अहिरावण ने चाल चली और भगवान राम और लक्ष्मण का अपहरण कर लिया। छल से दोनों को पाताल लोक लेकर गए और फिर हनुमान जी उन्हें लेने पाताल लोक गए। अहिरावण को हराया फिर भगवान राम और लक्ष्मण को वापस लेकर आए। इसका एक मुख्य संदेश है कि जब अन्याय होता है तो उससे हमें लड़ना है। 2018 में आपने एक सरकार चुनी और जिस तरह से अहिरावण ने भगवान राम और लक्ष्मण के साथ छल किया उसी तरह से आपके साथ हुआ है। कुछ बहरूपियों ने छल-कपट करके आप की सरकार का अपहरण किया। आज अगर आप हनुमान जी की तरह नहीं बनेंगे और अपने लिए नहीं लड़ेंगे तो कौन करेगा?"


08 Nov 2023, 2:18 PM

केरल: कंडाला सेवा सहकारी बैंक के अध्यक्ष भासुरंगन के तिरुवनंतपुरम स्थित आवास पर ED की छापेमारी जारी

08 Nov 2023, 1:40 PM

दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण के चलते 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की


08 Nov 2023, 1:21 PM

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे. ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड जे. ऑस्टिन 10 नवंबर को भारत का दौरा करेंगे

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे. ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड जे. ऑस्टिन III 5वीं भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में भाग लेने के लिए 10 नवंबर को भारत का दौरा करेंगे। भारत और अमेरिका समसामयिक क्षेत्रीय मुद्दों का जायजा लेंगे और बहुपक्षीय प्लेटफार्मों और क्वाड जैसे ढांचे के माध्यम से सहयोग बढ़ाने के लिए साझा प्राथमिकताओं के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर का भी अपने-अपने अमेरिकी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने का कार्यक्रम है।

08 Nov 2023, 12:30 PM

इंडोनेशिया के सौमलाकी शहर में आया शक्तिशाली भूकंप, 7.1 थी तीव्रता

इंडोनेशिया के सौमलाकी शहर मेंशक्तिशाली भूकंप आया है। भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया है कि भूकंप की तीव्रता 7.1 थी।


08 Nov 2023, 11:47 AM

तेलंगाना: ओवैसी ने नामपल्ली विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद माजिद हुसैन के लिए घर-घर जाकर चुनाव प्रचार अभियान किया

08 Nov 2023, 11:46 AM

पंजाब: फिरोजपुर के ममदोट इलाके में पराली जलाई जा रही


08 Nov 2023, 11:45 AM

तमिलनाडु: मानव तस्करी मामले में NIA की चेंगलपट्टू में छापेमारी चल रही

08 Nov 2023, 11:03 AM

जातिगत जनगणना का चुनाव लाभ से कोई संबंध नहीं है, चुनाव के कारण हमने ऐसा नहीं सोचा- केसी वेणुगोपाल 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "जातिगत जनगणना का चुनाव लाभ से कोई संबंध नहीं है, चुनाव के कारण हमने ऐसा नहीं सोचा। यह एक सामान्य मुद्दा है जिसे एक राजनीतिक दल द्वारा उठाया जाना चाहिए, कांग्रेस को ऐसा लगता है और इसीलिए हमने उस मुद्दे को उठाया।"


08 Nov 2023, 10:15 AM

बिहार की विधानसभा में जो कुछ घोषणा किया गया, वह वास्तव में न्याय के साथ विकास के प्रति एक बढ़ता हुआ कदम है- राजीव रंजन 

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह ने कहा, "जाति आधारित जनगणना पर कल बिहार की विधानसभा में जो कुछ घोषणा किया गया है वह वास्तव में न्याय के साथ विकास के प्रति एक बढ़ता हुआ कदम है एक तरफ महागठबंधन की सरकार जो बिहार में है वो न्याय के साथ विकास का नारा दी है, न्याय के साथ विकास को सर जमीन पर उतार के दिखाया है। दूसरी तरफ जो दिल्ली में बैठे हुए लोग कहते हैं कि सबका साथ सबका विकास। साथ सबका लेने की कोशिश करते हैं लेकिन विकास किसी का नहीं करते हैं। ऐसे लोगों को इस बार बिहार की जनता खदेड़ेगी और बिहार में जाति आधारित जनगणना के बारे में रिपोर्ट प्रकाशित हुआ है और जिनकी आबादी जितनी है उनको उसी हिसाब से हिस्सेदारी दी जाएगी। ये न्याय के साथ विकास है।"

08 Nov 2023, 9:52 AM

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने  बुलाई अहम बैठक

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा कल दिए गए निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए आज सभी संबंधित विभागों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, राजस्व मंत्री आतिशी भी शामिल होंगी।


08 Nov 2023, 9:19 AM

जम्मू-कश्मीर: SIA अनंतनाग के पंजगाम, कोकरनाग में छापेमारी कर रही, छापेमारी टेरर फंडिंग मामले में की जा रही 

08 Nov 2023, 9:03 AM

कर्नाटक: मांड्या के पांडवपुरा जिले के पास नहर में एक कार गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत


08 Nov 2023, 8:20 AM

मुंबई में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'बहुत खराब' श्रेणी में है 

08 Nov 2023, 7:55 AM

दिल्ली में आज भी हवा की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में दर्ज, AQI 450 के पार

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है। आनंद विहार में AQI 452, आरके पुरम में 433, पंजाबी बाग में 460 और ITO में 413 दर्ज किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia