बड़ी खबर LIVE: नवाज शरीफ का दावा- पाक चुनाव में PML-N सबसे बड़ी पार्टी बनी, गठबंधन के लिए सभी दलों का स्वागत

पाकिस्तान के आम चुनाव के नतीजोंं पर जारी संशय के बीच पूर्व पीएम और पीएमएल-एन नेता नवाज शरीफ ने दावा किया है कि उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उन्होंने सरकार बनाने के लिए अन्य पार्टियों को बातचीत का निमंत्रण दिया है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

09 Feb 2024, 10:35 PM

बिहार-यूपी सीमा पर फॉर्च्यूनर गाड़ी से 3 हथियार और 10 लाख रुपए बरामद, हिरासत में 5 संदिग्ध

बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा पर वाहन जांच अभियान के दौरान एक फॉर्च्यूनर गाड़ी से 3 हथियार और 10 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। इस मामले में पुलिस पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार हुए लोग गुजरात और मध्य प्रदेश के रहने वाले बताए जाते हैं।

09 Feb 2024, 10:18 PM

स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट भी लागू होनी चाहिएः राकेश टिकैत

मोदी सरकार ने भारत रत्न देने के लिए शुक्रवार को तीन नामों की घोषणा की, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह, पीवी. नरसिम्हा राव के अलावा डॉ. स्वामी नाथन शामिल हैं। चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि किसानों की बहुत पुरानी डिमांड थी कि किसान मसीहा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जाए। आज वह मांग पूरी हुई। साथ ही डॉ. स्वामी नाथन और पीवी नरसिम्हा राव को भी भारत रत्न दिया गया है। टिकैत ने कहा हम भारत सरकार का तहेदिल से इसके लिए शुक्रिया अदा करते हैं और डबल शुक्रिया भी अदा कर देंगे। डॉ. स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट भी लागू होनी चाहिए, जिसका इंतजार लंबे समय से किसान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले अपने घोषणा पत्र में डॉ. स्वामी नाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने को कहा था। भाजपा ने देश में अपनी सरकार बनाई। लेकिन आज तक सिफारिश लागू नहीं की गई। राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की फसल सस्ते में लूटी जा रही है, दिल्ली में 13 महीने तक किसानों का धरना प्रदर्शन चला, देश में एमएसपी गारंटी कानून एक बड़ा मुद्दा है, जिसे लागू होना चाहिए। लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक लोग नहीं हैं, जनता खुद तय करेगी, वोट देना है या नहीं।

09 Feb 2024, 10:16 PM

राज ठाकरे ने शिव सेना संस्थापक बाल ठाकरे के लिए भारत रत्न की मांग की

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शुक्रवार को यहां अपने चाचा और शिवसेना के संस्थापक-संरक्षक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के लिए भारत रत्न की मांग की।


09 Feb 2024, 10:15 PM

मुंबई के बोरीवली में शिवसेना-यूबीटी नेता के अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए

मुंबई में शिवसेना-यूबीटी नेता और पूर्व बीएमसी पार्षद अभिषेक वी. घोसालकर के अंतिम संस्कार में शुक्रवार शाम हजारों की संख्या में शिवसेना (यूबीटी) कार्यकर्ता, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेता और आम लोग शामिल हुए।

09 Feb 2024, 10:11 PM

कलकत्ता हाईकोर्ट ने रेप और हत्या पीड़िता का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने का आदेश दिया

कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जांच प्रक्रिया में स्पष्टता के लिए बलात्कार और हत्या की नाबालिग पीड़िता का दोबारा पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया।


09 Feb 2024, 10:10 PM

अयोध्या में बने राम मंदिर पर शनिवार को लोकसभा में होगी चर्चा, पीएम मोदी देंगे समापन भाषण

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट सत्र के आखिरी दिन शनिवार को लोकसभा में अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर पर चर्चा हो सकती है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया जाएगा और उन्हें धन्यवाद भी दिया जाएगा।

09 Feb 2024, 10:01 PM

महाराष्ट्र में मंत्री और NCP नेता छगन भुजबल को धमकी भरा पत्र मिला, समर्थकों ने अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल को धमकी भरा पत्र मिला है। छगन भुजबल के कार्यालय ने बताया कि उनके नासिक कार्यालय में एक अज्ञात व्यक्ति का पत्र प्राप्त हुआ। उनके समर्थकों ने उनके लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है।


09 Feb 2024, 9:34 PM

मनीष तिवारी ने मोदी सरकार के श्वेत पत्र पर उठाया सवाल, कहा- सरकार घबराई हुई लगती है 

संसद में श्वेत पत्र पेश किए जाने पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार घबराई हुई लगती है क्योंकि 10 साल तक सत्ता में रहने वाली सरकार के लिए 10 साल पहले सत्ता छोड़ने वाली पिछली सरकार को बदनाम करने के लिए श्वेत पत्र लाना असामान्य है। खासकर तब जब उनके (बीजेपी) पास दिखाने के लिए कोई उपलब्धियां नहीं थीं।”

09 Feb 2024, 9:13 PM

महाराष्ट्र में BJP कार्यकर्ताओं ने पत्रकार निखिल वागले की कार पर हमला किया, मोदी, आडवाणी पर 'आपत्तिजनक' टिप्पणी का आरोप


09 Feb 2024, 9:07 PM

पुणे के ससून अस्पताल में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंचीं

09 Feb 2024, 8:37 PM

पाकिस्तान चुनावः नवाज शरीफ का दावा- PML-N सबसे बड़ी पार्टी बनी, गठबंधन के लिए सभी दलों का स्वागत

पाकिस्तान के आम चुनाव के नतीजोंं के बाद पूर्व पीएम और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता नवाज शरीफ ने दावा किया है कि उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उन्होंने अपने समर्थकों के संबोधित करते हुए कहा कि हम आप सभी को बधाई देते हैं क्योंकि, ईश्वर के आशीर्वाद से, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हम हर पार्टी को दिए गए जनादेश का सम्मान करते हैं। हम उन्हें घायल पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने के लिए हमारे साथ बैठने के लिए आमंत्रित करते हैं।'


09 Feb 2024, 8:30 PM

इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना को अपेक्षित आक्रमण से पहले राफा को खाली करने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया

09 Feb 2024, 8:25 PM

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हुई, SP सिटी ने की पुष्टि

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। इस बात की पुष्टि हल्द्वानी के सिटी एसपी ने की है। गुरुवार को वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिका बगीचे में बने कथित अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की कार्रवाई के बाद हिंसा भड़की थी।


09 Feb 2024, 7:34 PM

यूपी के बरेली में बवाल और तोड़फोड़, तीन घायल, भारी फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। मौलाना तौकीर रजा के बुलावे में आई भीड़ में कुछ अराजक तत्वों ने अचानक हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद तोड़फोड़ हो गई। तीन लोग घायल हो गए। हालांकि, अब मामला पूरी तरह से नियंत्रण में है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।

09 Feb 2024, 7:15 PM

राजस्थान का अंतरिम बजट महज 'झूठ का पुलिंदा' : नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली

विपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने शुक्रवार को वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट की आलोचना की। उन्होंने कहा कि बजट देखने में ऐसा लगता है कि जैसे इसे डायरेक्ट दिल्ली से भेजा गया हो।


09 Feb 2024, 7:00 PM

डिप्टी सीएम पद को खत्म करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

विभिन्न राज्यों में नियुक्त हुए उप-मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है।

याचिका में कहा गया है कि संबंधित राज्य सरकारों ने भारत के संविधान और आर्टिकल 164 के प्रावधानों की अनदेखी करते हुए विभिन्न राज्यों में उपमुख्यमंत्रियों की नियुक्ति की है। ध्यान दें, भारतीय संविधान और संविधान का अनुच्छेद 164 में सिर्फ मुख्यमंत्री की नियुक्ति का ही प्रावधान है।

09 Feb 2024, 6:39 PM

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था पर तत्काल कदम उठाने के लिए कहा


09 Feb 2024, 6:02 PM

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे के लिए भारत रत्न की मांग की।

09 Feb 2024, 6:01 PM

MNS प्रमुख राज ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे के लिए भारत रत्न की मांग की


09 Feb 2024, 6:00 PM

दिल्ली: आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की

09 Feb 2024, 5:46 PM

हम कर्नाटक को ड्रग मुक्त राज्य बनाकर रहेंंगे: जी परमेश्वर

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने शुक्रवार को कहा कि नशीली पदार्थों का खतरा बेंगलुरु पुलिस के लिए चुनौती बन चुका है। बता दें कि बेंगलुरु पुलिस द्वारा आयोजित ''जब्त दवा विनाश कार्यक्रम'' में गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, ''सर्वाधिक गांजा अगर किसी राज्य में पाया जाता है, तो वो पंजाब है, जिसे आमतौर पर उड़ता पंजाब भी कहा जाता है। वहीं, अब बेंगलुरु भी कुछ इसी तरह की दुश्वारियों से जूझ रहा है।"

उन्होंने कहा, ''नशीले पदार्थों के खतरों के संदर्भ में अधिकांश सवाल विधानसभा में पूछे जा चुके हैं। युवाओं के जीवन और स्वास्थ्य को खत्म किया जा रहा है। हालांकि, पहले चॉकलेट के जरिए ड्रग की पूर्ति की जाती थी, लेकिन जब से मैंने गृह मंत्रालय की कमान अपने हाथों में संभाली है, तब से इसमें गिरावट दर्ज की गई।"


09 Feb 2024, 5:21 PM

हमारा लक्ष्य दिसंबर 2027 तक बेंगलुरु उपनगरीय रेल परियोजना को पूरा करना है : कर्नाटक मंत्री

कर्नाटक के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री एम.बी. पाटिल ने शुक्रवार को कहा कि सरकार का लक्ष्य बेंगलुरु उपनगरीय रेल परियोजना (बीएसआरपी) को दिसंबर 2027 तक पूरा करना है।

मंत्री ने कहा, ''चारों कॉरिडोर में काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है और दिसंबर 2027 तक पूरा कर लिया जाएगा। ऋण द्वारा वित्त पोषित बीएसआरपी के कार्यान्वयन से नागरिकों के लिए बेहतर गतिशीलता, वाहन प्रदूषण में कमी और बेहतर वातावरण के निर्माण में योगदान मिलेगा, जिसके चलते बेंगलुरु शहर में जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा।''

09 Feb 2024, 5:17 PM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वनभूलपुरा में हिंसा के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए हल्द्वानी पहुंचे


09 Feb 2024, 5:03 PM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वनभूलपुरा में हिंसा के बाद घायल हुए पुलिसकर्मियों और पत्रकारों से मुलाकात की

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वनभूलपुरा में हिंसा के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए हल्द्वानी पहुंचे। मुख्यमंत्री ने हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों और पत्रकारों से मुलाकात की।

09 Feb 2024, 4:50 PM

राज्यसभा ने संविधान (जम्मू और कश्मीर) अनुसूचित जनजाति आदेश (संशोधन) विधेयक पारित किया


09 Feb 2024, 4:42 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'एकमुश्त जल बिल निपटान योजना' की घोषणा की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'एकमुश्त जल बिल निपटान योजना' की घोषणा की और शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज को इसके संबंध में निर्देश दिए। प्रस्ताव जल्द ही दिल्ली कैबिनेट के सामने लाया जाएगा।

09 Feb 2024, 4:11 PM

तमिलनाडु: कोवईपुदुर स्थित एक आभूषण बॉक्स निर्माण कारखाने में आग लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया 


09 Feb 2024, 3:46 PM

लखनऊ में एक किलो लहसुन की कीमत 500 से 600 रुपये तक पहुंच गई है

लखनऊ में एक किलो लहसुन की कीमत 500 से 600 रुपये तक पहुंच गई है। एक खरीदार ने बताया, "पहले लहसुन 100-120 प्रति किलो का मिलता था, अब 400 से 500 का हो गया है। आज का नया रेट 600 रुपए प्रति किलो हो गया है। पहले हम किलो भर लेकर जाते थे, अब 100 ग्राम लेकर जाते हैं। अगले महीने रेट कम होने की संभावना है। कई बार बिना लहसुन के काम चलाना पड़ता है।"

09 Feb 2024, 3:39 PM

दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने मिठाइयां बांटीं


09 Feb 2024, 2:56 PM

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हुई, DGP ने की पुष्टि

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। इस बात की पुष्टि राज्य के डीजीपी ने की है। हल्द्वानी में गुरुवार को वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिका बगीचे में बने कथित अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की कार्रवाई के बाद हिंसा बड़की थी।

09 Feb 2024, 2:40 PM

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न के ऐलान पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी की प्रतिक्रिया

RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, "ये बहुत बड़ा दिन है। मेरे लिए भावुक और यादगार पल है। मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। इससे बहुत बड़ा संदेश पूरे देश में गया है। देश की भावनाएं सरकार के इस फैसले से जुड़ी हैं। मोदी जी ने साबित किया है कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं। जो आजतक पूर्व की सरकार नहीं कर पाई वे फैसला नरेंद्र मोदी ने लिया है।"


09 Feb 2024, 2:32 PM

भारत रत्न के ऐलान पर बीआरएस एमएलसी के कविता की प्रतिक्रिया

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह,पीवी नरसिम्हा राव गारू और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा, "चौधरी चरण सिंह,पीवी नरसिम्हा राव गारू को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है हम बहुत खुश हैं और हमें गर्व भी है पीवी नरसिम्हा राव गारू तेलंगाना की धरती के पुत्र हैं। हमने ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर पीवी नरसिम्हा राव गारू की प्रतिमा स्थापित की है।"

09 Feb 2024, 1:56 PM

भारत रत्न के ऐलान पर सोनिया गांधी ने कहा- मैं इसका स्वागत करती हूं

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह,पीवी नरसिम्हा राव गारू और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, 'मैं इसका स्वागत करती हूं।"


09 Feb 2024, 1:44 PM

उत्तराखंड में बवाल के बाद यूपी में सतर्कता बरतने के निर्देश

 उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुए उपद्रव के बाद यूपी में शुक्रवार को पूरी सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

पुलिस ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान सभी जिलों में अतिरिक्त मुस्तैदी बरते जाने के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं, विशेषकर उत्तराखंड की सीमा से जुड़े व उसके आसपास के जिलों में गुरुवार रात से ही पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

09 Feb 2024, 1:32 PM

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "बहुत बधाई और चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग समाजवादी पार्टी ने थी। जितने भी लोगों को भारत रत्न मिला है। मैं उनको बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।"


09 Feb 2024, 1:12 PM

केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को को भारत रत्न देने का ऐलान किया

केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को को भारत रत्न देने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी।

09 Feb 2024, 1:10 PM

RLD नेता जयंत चौधरी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर ट्वीट किया, "दिल जीत लिया!"


09 Feb 2024, 12:40 PM

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने अस्पताल का दौरा किया जहां हल्द्वानी हिंसा में घायल हुए लोग भर्ती हैं

09 Feb 2024, 12:01 PM

श्वेत पत्र और कुछ नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के विफल वादों, 20 करोड़ नौकरियां पैदा करने में उनकी विफलता है- कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में 'भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र' पेश करने पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, "श्वेत पत्र और कुछ नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के विफल वादों, 20 करोड़ नौकरियां पैदा करने में उनकी विफलता, किसानों की आय दोगुनी करने में उनकी विफलता, महिलाओं के जीवन को बेहतर बनाने में उनकी विफलता आदि से जनता का ध्यान हटाने का एक प्रयास है। इन झूठों को इस श्वेत पत्र से दबाने की कोशिश की जा रही है, भारत के लोग प्रधानमंत्री मोदी के झांसे में नहीं आएंगे। आने वाले लोकसभा चुनाव में बेरोजगारी महंगाई जैसे असली मुद्दे जनता पर हावी रहेंगे।"


09 Feb 2024, 11:32 AM

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से निकलीं

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से निकलीं। नौकरी के बदले जमीन मामले में कोर्ट ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी हेमा यादव और राजद सांसद मीसा भारती को सुनवाई की अगली तारीख तक अंतरिम जमानत दे दी है।

09 Feb 2024, 11:30 AM

हैदराबाद: ऑटो चालकों का समर्थन करने के लिए बीआरएस नेता ऑटो से तेलंगाना विधानसभा पहुंचे


09 Feb 2024, 10:45 AM

लैंड फॉर जॉब स्कैमः राबड़ी देवी और मीसा भारती को मिली राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

09 Feb 2024, 10:25 AM

नौकरी के बदले जमीन मामला: राबड़ी देवी, हेमा यादव और मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची


09 Feb 2024, 9:29 AM

यूपी: 'मौनी अमावस्या' के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु संगम तट पर स्नान करने के लिए एकत्र हुए।

09 Feb 2024, 8:45 AM

हलद्वानी हिंसा: पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है


09 Feb 2024, 8:07 AM

हलद्वानी हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में 4 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल

09 Feb 2024, 8:06 AM

हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित इलाके के कई हिस्सों में बढ़ाई गई सुरक्षा, अब तक 4 की मौत, सैकड़ों घायल

उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार को वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिका बगीचे में बने कथित अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की कार्रवाई के बाद हालात तनावपूर्ण है। इससे आक्रोशित होकर लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। दोनों पक्ष के बीच हमला में 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हैं। वहीं हल्द्वानी में इंटरनेट सेव बंद है। इस घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस अलर्ट पर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;