बड़ी खबर LIVE: लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा, बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 5 लोगों की मौत, एक दर्जन से ज्‍यादा घायल

लखीमपुर खीरी में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है। यहां बहराइच रोड़ पर तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल होने की खबर है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

29 Jan 2023, 12:27 AM

मध्य प्रदेश: आबकारी पुलिस ने छतरपुर में अवैध शराब ज़ब्त, आरोपी फरार

28 Jan 2023, 11:52 PM

पुणे: एफटीआईआई में मोदी पर बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की गई

बीबीसी की प्रतिबंधित डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' को प्रतिष्ठित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) में प्रदर्शित किया गया, छात्र संघ ने शनिवार को यह जानकारी दी। एफटीआईआई स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एफटीआईआईएसए) ने कहा कि डॉक्यूमेंट्री 26 जनवरी को 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर दिखाई गई थी। एफटीआईआईएसए ने शनिवार को सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा, 26/01/23 को हमने एफटीआईआई में बीबीसी की प्रतिबंधित डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' दिखाई।

28 Jan 2023, 11:35 PM

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में डासना जेल में कैदियों के लिए जेल में रेडियो की हुई शुरूआत


28 Jan 2023, 11:34 PM

महाराष्ट्र: ठाणे के विष्णु नगर में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला, पुलिस ने दर्ज किया केस

28 Jan 2023, 10:57 PM

राजकोट के स्कूल में छात्रा से मारपीट के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

राजकोट पुलिस ने शनिवार को डीके स्कूल में सातवीं कक्षा की एक छात्रा के साथ मारपीट करने के आरोप में एक स्कूल शिक्षक सागर वढेर को गिरफ्तार किया है। घटना शुक्रवार को हुई। इंस्पेक्टर आर.जी. बरोट ने मीडिया को बताया कि वढेर पर महिलाओं पर हमला या आपराधिक बल से संबंधित आईपीसी की धाराओं, आपराधिक धमकी और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोस्को) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


28 Jan 2023, 10:35 PM

मध्य प्रदेश: बंद खदान से 3 और शव बरामद। SECL की टीम ने निकाला शव, खदान में मरने वालों की संख्या हुई 7

28 Jan 2023, 10:14 PM

लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा, बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, एक दर्जन से ज्‍यादा घायल

लखीमपुर खीरी में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है। यहां बहराइच रोड़ पर तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल होने की खबर है।


28 Jan 2023, 9:27 PM

बंगाल के जलपाईगुड़ी में सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब चालक सहित सात यात्रियों को ले जा रही कार पुल की दीवार तोड़ते हुए पुल से सटे लेन में गिर गई। कार बनारहाट से आ रही थी और पुलिस का मानना है कि कार चलाते समय झपकी आने के बाद चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिससे यह दुर्घटना हुई।

28 Jan 2023, 8:35 PM

बीजेपी ने त्रिपुरा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की


28 Jan 2023, 8:33 PM

दिल्ली: बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी से पहले विजय चौक पर फुल ड्रेस रिहर्सल हुई

28 Jan 2023, 8:31 PM

गुरुग्राम के मशहूर पब CASA DANZA में रेड के दौरान भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद


28 Jan 2023, 7:51 PM

दिल्ली: NCC के 75वें स्थापना दिवस पर PM मोदी ने जारी किया 75 रुपए का स्मारक सिक्का

28 Jan 2023, 7:37 PM

हरियाणा : पूर्व सीएम हुड्डा ने हरियाणा के सरसों किसानों के लिए मुआवजा मांगा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को सरसों के किसानों के लिए मुआवजे की मांग की है, क्योंकि पाले के कारण 70-90 प्रतिशत फसल खराब हो गई। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने न तो गिरदावरी कराई और न ही मुआवजे की घोषणा की। उन्होंने मांग की कि सरकार को बिना देर किए किसानों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि किसान 2020 की खरीफ फसल के मुआवजे की मांग को लेकर कई जगहों पर धरना दे रहे हैं।

पिछले कई सीजन से किसानों को या तो नाममात्र का मुआवजा दिया जा रहा है या उन्हें कोई मुआवजा ही नहीं मिल रहा है। सरकार और बीमा कंपनियों ने किसानों से करोड़ों रुपये ठगे हैं। हर सीजन में बीमा कंपनियों को प्रीमियम देने के बाद भी किसानों के हाथ खाली रहते हैं।


28 Jan 2023, 7:20 PM

ट्रैजरी ऑफिसर बन रिटायर्ड पीएसी कर्मी से 31 लाख रुपए की ठगी करने वाला गिरफ्तार

नोएडा में रिटायर्ड पीएसी कर्मी से 31 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए ठग की पहचान शमशेर अली के रूप में हुई है। वह बिहार के भागलपुर का रहने वाला है। उसका कनेक्शन जामताड़ा गैंग से है। पुलिस उससे पूछताछ कर उसके गैंग के बारे में पता लगा रही है। साइबर सेल की इंस्पेक्टर रीता यादव के अनुसार 22 अक्टूबर 2020 को साइबर सेल में एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। केस दर्ज कराने वाले अमित शर्मा ने पुलिस को बताया था कि उनके पिता रविंद्र कुमार शर्मा पीएसी से मुख्य आरक्षी के पद से 31 मार्च 2020 को रिटायर्ड हुए थे। 22 जून 2020 को एक व्यक्ति ने खुद को ट्रैजरी ऑफिसर बताकर पिता को फोन किया था। उनसे पिता को पीपीओ बनाने का झांसा दिया। उसके बाद बैंक खाते की डिटेल पूछ ली। बाद में नेट बैंकिंग आईडी बनाकर एसबीआई के खाते से 31 लाख 10 हजार रुपए निकाल लिए। उसके बाद अपना नंबर बंद कर दिया। जिसके बाद पिता ठगी की जानकारी हुई।

28 Jan 2023, 6:49 PM

यूपी और हरियाणा सरकार का 35 हजार का ईनामी बावरिया गिरोह का लुटेरा साथी संग गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 थाना पुलिस ने बावरिया गिरोह के अंतरराज्यीय चेन लुटेरे को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया है। शातिर लुटेरे पर कुल 35000 का इनाम घोषित था। इसमें 25000 का इनाम नोएडा पुलिस और 10 हजार का इनाम हरियाणा की करनाल पुलिस ने घोषित किया था। इस पर अलग-अलग राज्यों में 20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

बीटा 2 पुलिस ने बाबरिया गिरोह के अंतरराज्यीय लुटेरे बाबू उर्फ जोगींद्र को नवादा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके एक साथी विक्की को भी गिरफ्तार किया है। दोनों जनपद शामली के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों के पास से 2 तमंचे और 2 जिंदा कारतूस ओर बाइक बरामद की है।


28 Jan 2023, 6:48 PM

बंगाल पीएमएवाई घोटाला : एनएचआरसी ने बंगाल के मुख्य सचिव से स्पष्टीकरण मांगा

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी को एक पत्र भेजकर राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के कार्यान्वयन में अनियमितताओं के संबंध में आयोग द्वारा प्राप्त कई आरोपों पर स्पष्टीकरण मांगा है। रिपोर्ट के अनुसार, पत्र में आयोग ने अगले दो सप्ताह के भीतर मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। एनएचआरसी ने एक स्वतंत्र मानवाधिकार कार्यकर्ता संगीता चक्रवर्ती से प्राप्त शिकायतों के आधार पर राज्य के मुख्य सचिव को पत्र भेजा है, जिन्होंने आयोग को 500 शिकायतों के बारे में अपडेट किया था कि योजना के तहत लाभार्थियों के रूप में नाम तब तक दर्ज नहीं किए जा रहे हैं, जब तक कि आवेदकों के पास किसी विशेष राजनीतिक दल के साथ जुड़ाव संबंध न हो।

28 Jan 2023, 6:48 PM

पड़ोस में रहने वाले अधेड़ व्यक्ति ने नशे की हालत में किया सगे भाई-बहन से डिजिटल रेप, गिरफ्तार

 ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र में एक 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति ने नशे की हालत मासूम भाई-बहन के साथ डिजिटल रेप किया। आरोपी पीड़ित का पड़ोसी है। परिजनों की शिकायत पर थाना दनकौर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी राशिद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मेडिकल परीक्षण कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

राशिद पर आरोप है कि शराब के नशे में बच्चों के साथ डिजिटल रेप किया। घटना के वक्त माता पिता नौकरी के चलते घर पर मौजूद नहीं थे। दोनों मजदूरी के लिए गए थे। घर में उनके 5 बच्चे रहते हैं। शुक्रवार शाम को आरोपी राशिद शराब के नशे में घर पर आकर बच्चों के साथ खेलने लगा। 7 साल की बच्ची और 6 साल लड़के की मोलेस्टेशन करते हुए डिजिटल रेप किया। जब बच्चों के परिजन घर लौटे तो लड़की ने उन्हें पूरी बात बताई। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को शिकायत जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


28 Jan 2023, 6:12 PM

दिल्ली: करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक NCC पीएम रैली में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

28 Jan 2023, 5:58 PM

देश के हर जवान की जान बेशकीमती, भारत पुलवामा के 40 वीर शहीदों की कुर्बानी को कभी नहीं भुला पाएगा: राहुल गांधी


28 Jan 2023, 5:38 PM

नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान सेवाएं बहाल : हवाई अड्डे के अधिकारी

28 Jan 2023, 5:37 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक खत्म, सीएम योगी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, कई वरिष्ठ मंत्री बैठक में मौजूद रहे


28 Jan 2023, 4:42 PM

अभिनेत्री ईशा आलिया की हत्या के लिए हथियार उपलब्ध कराने वाला शख्स गिरफ्तार, योजना में भी था साझीदार

झारखंड की क्षेत्रीय फिल्मों की अभिनेत्री ईशा आलिया की हत्या में बंगाल की पुलिस ने रांची के गोंदा थाना क्षेत्र से मोहित कुमार नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। ईशा के पति प्रकाश को इसी व्यक्ति ने हथियार उपलब्ध कराया था। पुलिस का दावा है कि वह ईशा की हत्या की योजना में भी साझीदार रहा है।

ईशा आलिया के पति प्रकाश कुमार और मोहित एक-दूसरे से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में आए थे। दोनों के बीच फेसबुक के मैसेंजर और इसके बाद फोन पर लंबी बातचीत हुई थी। पुलिस के अनुसार मोहित और प्रकाश ने मिलकर तय किया था कि हत्या को कैसे लूट वाले घटनाक्रम से जोड़ना है। मोहित के साथ पुलिस ने इस केस में अब तक कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें ईशा आलिया का पति प्रकाश कुमार और उसका भाई संदीप कुमार शामिल हैं। ये दोनों भाई फिलहाल जेल में हैं।

28 Jan 2023, 4:17 PM

कर्नाटक: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुबली-धारवाड़ में रोड शो किया।


28 Jan 2023, 4:11 PM

आज, पुलवामा के 40 वीर शहीदों को उनके शहादत स्थल पर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आज, पुलवामा के 40 वीर शहीदों को उनके शहादत स्थल पर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। देश के हर जवान की जान बेशकीमती है। भारत उनकी कुर्बानी को कभी नहीं भुला पाएगा।”

28 Jan 2023, 3:46 PM

लखनऊ में अपने विरोध पर अखिलेश यादव बोले- बीजेपी ने भेजे गुंडे

लखनऊ में गोमती नदी के किनारे मां पीतांबरा के मंदिर में चल रहे मां पीतांबरा 108 महायज्ञ में शामिल होने पहुंचे अखिलेश यादव का हिंदू महासभा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ ही हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और नारेबाजी की।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं यहां यज्ञ में शामिल होने आया था, लेकिन बीजेपी के पेट में दर्द हो रहा है। मुझे यहां पर कार्यक्रम में जिन लोगों ने बुलाया था, उनको बीजेपी और RSS से धमकी मिल रही है। धर्म का कोई ठेकेदार नहीं होता है। BJP ने यहां गुंडे भेजे कि मैं कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकूं।


28 Jan 2023, 2:41 PM

उत्तराखंड की अंकिता भंडारी हत्याकांड में कोर्ट ने आरोपियों का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट का दिया आदेश

देहरादून में ADG लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेसन ने कहा कि अंकिता केस में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट का आदेश आया है। कोर्ट ने दिल्ली फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला को आदेश दे दिया है। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने 1-3 फरवरी का समय दिया है इस बीच आरोपियों को वहां पेश किया जाएगा। इसमें करीब 30 सवाल होंगे।

28 Jan 2023, 2:37 PM

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की


28 Jan 2023, 2:24 PM

मल्लिकार्जुन खड़गे ने लाला लाजपत राय को उनकी जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित की

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह और अन्य ने संसद में लाला लाजपत राय को उनकी जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

28 Jan 2023, 1:49 PM

भारत जोड़ो यात्रा का संदेशा जम्मू-कश्मीर के हर कोने में पहुंच गया है और गूंज रहा है: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का 134वां दिन है। भारी मात्रा में सुरक्षा बल की मौजूदगी है और उसके बावजूद हजारों में लोग आए हैं। भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत किया जा रहा है। भारत जोड़ो यात्रा का संदेशा जम्मू-कश्मीर के हर कोने में पहुंच गया है और गूंज रहा है:


28 Jan 2023, 1:37 PM

SP आशुतोष बागरी ने कहा कि आज सुबह 2 विमान मिराज और सुखोई ग्वालियर से उड़े थे

SP आशुतोष बागरी ने कहा कि आज सुबह 2 विमान मिराज और सुखोई ग्वालियर से उड़े थे..एक विमान में 2 पायलट और दूसरे में 1 पायलट था। 2 पायलट को रेस्क्यू किया गया। एक पायलट के कुछ अवशेष मिले हैं..विमान के कुछ हिस्से भरतपुर में भी मिले हैं जिसके बारे में पता किया जा रहा है:

28 Jan 2023, 1:01 PM

राजस्थान: भरतपुर में जेट का मलबा देखा गया, अधिकारी, स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद

राजस्थान के भरतपुर में जेट का मलबा देखा गया।अधिकारी,स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद हैं। भरतपुर जिलाधिकारी ने पहले की रिपोर्ट में चार्टर जेट की पुष्टि की थी।रक्षा सूत्रों ने पुष्टि की कि भारतीय वायुसेना के जेट आसपास के क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं।अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।


28 Jan 2023, 12:49 PM

दिल्ली के नरेला रेलवे ट्रैक के पास एक महिला और दो बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

दिल्ली के नरेला रेलवे ट्रैक के पास एक महिला और दो बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शुरुआती जांच में हत्या की बात सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है।

28 Jan 2023, 12:38 PM

राजस्थान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीलवाड़ा में मालासेरी डूंगरी मंदिर में पूजा-अर्चना की


28 Jan 2023, 12:19 PM

कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की

कांग्रेस पार्टी ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है। सुदीप रॉय बर्मन अगरतला से चुनाव लड़ेंगे।

28 Jan 2023, 12:01 PM

मध्य प्रदेश के मुरैना में विमान हादसे की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ली

मध्य प्रदेश के मुरैना के पास सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटना में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह CDS जनरल अनिल चौहान और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी के संपर्क में हैं और उनसे घटना की जानकारी ले रहे हैं।


28 Jan 2023, 11:58 AM

त्रिपुरा चुनाव 2023: कुल 60 सीटों में से 48 पर बीजेपी के उम्मीदवार घोषित, 12 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्द

28 Jan 2023, 11:41 AM

बिहार में नक्सलियों के खिलाफ सघन अभियान में पुलिस ने 162 IED बरामद किए

बिहार में नक्सलियों के खिलाफ सघन अभियान में पुलिस ने 162 IED बरामद किए। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगाए गए हथियार और गोला-बारूद बरामद करने का अभियान जारी है। पुलिस ने औरंगाबाद में 13 IED नष्ट किए और पास की एक गुफा से एक-एक किलो वजन के 149 IED बरामद कर नष्ट कर दिए गए हैं।


28 Jan 2023, 11:34 AM

राजस्थान के भरतपुर में क्रैश हुए विमान का मलबा देखा गया

राजस्थान के भरतपुर में क्रैश हुए विमान का मलबा देखा गया। भरतपुर के जिला अधिकारी आलोक रंजन ने पहले की रिपोर्ट की चार्टर जेट की पुष्टि की थी। रक्षा सूत्रों ने पुष्टि की है कि भारतीय वायुसेना के जेट आसपास के क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं।

28 Jan 2023, 11:22 AM

मध्य प्रदेश के मुरैना के पास एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त

मध्य प्रदेश के मुरैना के पास एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं। खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया है। दोनों विमानों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाई ठिकाने से उड़ान भरी थी, जहां अभ्यास चल रहा था।


28 Jan 2023, 11:16 AM

राजस्थान के भरतपुर में एक चार्टर्ड विमान क्रैश

राजस्थान के भरतपुर में एक चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पुलिस और प्रशासन को मौके पर भेजा गया है। यह जानकारी जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने दी है।

28 Jan 2023, 11:09 AM

मध्य प्रदेश के इंदौर के सिमरोल थाना अंतर्गत भैरव घाट में एक वाहन के पलट जाने से 14 लोग घायल, एक व्यक्ति की मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर के सिमरोल थाना अंतर्गत भैरव घाट में एक वाहन के पलट जाने से 15 लोगों के घायल हो गए। एडीएम ने बताया कि तत्काल हमारे स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस वहां पहुंची। 15 घायलों में से 1 की मृत्यु हो गई है, बाकी 14 लोगों का इलाज जारी है।


28 Jan 2023, 11:01 AM

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने धनबाद अस्पताल के आवासीय परिसर में आग लगने से हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया

28 Jan 2023, 10:11 AM

राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज 28 जनवरी से अयोध्या में होगी शुरू

राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज 28 जनवरी से अयोध्या में शुरू हो रही है। रामलला की स्थायी मूर्ति के स्वरूप और उसमें इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री पर फैसला लिए जाने की संभावना है।


28 Jan 2023, 9:52 AM

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से की। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी यात्रा में शामिल हुईं।

28 Jan 2023, 9:41 AM

झारखंड के धनबाद में बड़ा हादसा, एक अस्पताल के आवासीय परिसर में आग लगने से 5 लोगों की मौत

झारखंड के धनबाद के एक अस्पताल के आवासीय परिसर में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में डॉक्टर, उनकी पत्नी और घरेलू सहायिका शामिल हैं।

फायर ऑफिसर लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे। हमारे आने से पहले आग काफी लग चुकी थी। अगर हमे जानकारी पहले मिलती तो बहुत कुछ कर सकते थे। 5 पुरूषों, 2 महिलाओं और 2 कुत्तों को रेस्क्यू किया गया। एक कुत्तें की मृत्यु हो गई है, बाकियों को अस्पताल भेजा गया।


28 Jan 2023, 9:12 AM

पीएम मोदी आज दिल्ली में 'एनसीसी पीएम' रैली को संबोधित करेंगे 

28 Jan 2023, 8:08 AM

केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल को और गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट 22 अप्रैल को खुलेंगे 

श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल को और गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट 22 अप्रैल को खुलेंगे। पूर्व में बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि 27 अप्रैल निर्धारित थी।


28 Jan 2023, 7:56 AM

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में अटल सुरंग राजमार्ग पर भारी बर्फबारी के बाद यातायात प्रभावित

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में अटल सुरंग राजमार्ग पर भारी बर्फबारी है। बर्फबारी के बाद यातायात प्रभावित होता दिखा। प्रशासन अलर्ट पर है।

28 Jan 2023, 7:54 AM

गुजरात: सूरत में पत्नी के साथ बाइक से जा रहे युवक को कार से 15 KM तक घसीटा

गुजरात के सूरत में पत्नी के साथ जा रहे युवक को कार ने टक्कर मारी इसके बाद 12 किलोमीटर तक घसीटा। पुलिस आरोपी को गिरफ्कार कर लिया है


28 Jan 2023, 7:49 AM

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने आपसी झगड़े में अपने पति की काटी जीभ

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक महिला ने आपसी झगड़े में अपने पति की जीभ काट दी। ADCP चिरंजीव सिन्हा ने कहा कि घटना थाना ठाकुरगंज की है, पति द्वारा आरोप लगाया गया कि आपसी झगड़े में पत्नी द्वारा उसके जीभ को क्षति पहुंचाई गई है, पति इलाजरत है। मामले में कार्रवाई जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia