बड़ी खबर LIVE: उद्धव ने ममता के बहाने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- बंगाल ने दिखाया आजादी के लिए क्या करना चाहिए

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ममता ने अपने दम पर बंगाल का चुनाव लड़ा और जीता। उन्होंने कहा कि बंगाल ने एक उदाहरण दिखाया है कि क्षेत्रीय गौरव की रक्षा कैसे की जाती है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

20 Jun 2021, 12:03 AM

पशुपति पारस का दावा- चिराग को लोकसभा स्पीकर से नहीं मिली राहत, उनके चुनाव को माना सही 

19 Jun 2021, 11:17 PM

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने और जल्द चुनाव की मांग की

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपा ने कहा कि कांग्रेस पहले दिन से ही जम्मू-कश्मीर को विभाजित करने के सरकार के कदम को वापस लेने की मांग कर रही है। लेकिन वे हमारी नहीं सुन रहे हैं। देर आए दुरुस्त आए! सरकार को जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना चाहिए और नए सिरे से चुनाव कराना चाहिए।

19 Jun 2021, 10:41 PM

गोवा सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 28 जून की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ाया, मॉल में दुकान खोलने की मिली इजाजत 


19 Jun 2021, 10:32 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्यारे जर्मन शेफर्ड कुत्ते 'चैंप' की मौत

19 Jun 2021, 10:13 PM

उद्धव ने ममता के बहाने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- बंगाल ने दिखाया आजादी के लिए क्या करना चाहिए

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने अपने दम पर पश्चिम बंगाल का चुनाव लड़ा और जीता। तमाम तरह की टिप्पणियों और हमलों के बावजूद बंगालियों ने अपनी इच्छाशक्ति दिखाई। दो शब्दों वंदे मातरम से आजादी की लड़ाई को नया जीवन देने वाले बंगाल ने दिखा दिया कि आजादी के लिए क्या करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भी क्षेत्रीय गौरव को खतरा होता है, संघीय ढांचे पर दबाव पड़ता है, पश्चिम बंगाल इस बात का उदाहरण है कि 'अकेले लड़ना' क्या है। बंगाल में हर तरह के हमले हुए, लेकिन सभी बंगाली गौरव के पक्षधर थे। बंगाल ने एक उदाहरण दिखाया है कि क्षेत्रीय गौरव की रक्षा कैसे की जाती है।


19 Jun 2021, 10:10 PM

बेंगलुरू में 21 जून से फिर से शुरू होगी मेट्रो सेवा, शनिवार और रविवार को रहेगी बंद

19 Jun 2021, 9:39 PM

WTC फाइनल में दुसरे दिन का खेल खराब रौशनी की वजह से खत्म, भारत का स्कोर 146/3

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का दूसरा दिन खराब रौशनी की वजह से खत्म हो गया। स्टंप तक टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 146 रन बना लिए थे। कप्तान विराट कोहली 44 रन और अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।


19 Jun 2021, 9:30 PM

कश्मीर में सैनिक सम्मेलन में शामिल हुए CRPF महानिदेशक, जवानों से किया बातचीत

सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने अपने कश्मीर दौरे के दौरान बल की परिचालन तैयारियों की जांच की और सैनिकों के साथ उनके मुद्दों को हल करने के लिए सैनिक सम्मेलन में उनसे बातचीत की। उन्होंने कर्मियों को उन सुझावों के लिए प्रोत्साहित किया जो बल की दक्षता को बढ़ा सकते हैं।

19 Jun 2021, 9:22 PM

हरियाणा सीएम खट्टर ने चंडीगढ़ में पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह के घर पर परिजनों से की मुलाकात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह के आवास पहुंचकर उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। सीएम ने कहा कि 1960 में जब उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था तब उनके कद के गिने-चुने खिलाड़ी ही थे। वह युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।


19 Jun 2021, 9:19 PM

दिल्ली के मंगोलपुरी में सिलेंडर फटने से 13 लोग झुलसे, आग पर पाया गया काबू

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में आज सिलेंडर फटने से 13 लोग झुलस गए। दिल्ली पुलिस ने कहा कि घटना एक घर में हुई जब परिवार रसोई गैस सिलेंडर बदल रहा था। विस्फोट से लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

19 Jun 2021, 9:00 PM

जम्मू-कश्मीर पर पीएम की बैठक को लेकर हरकत में पूरी सरकार, महबूबा समेत 14 नेताओं को भेजा न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर पर होने वाली बैठक को लेकर पूरी सरकार हरकत में है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृहसचिव अजय भल्ला ने जम्मू-कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों को न्योता भेजा है। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं।


19 Jun 2021, 8:56 PM

कट्टरपंथी नेता इब्राहीन रईसी ईरान के नए राष्ट्रपति घोषित

कट्टरपंथी धार्मिक नेता इब्राहीन रईसी को ईरान का नया राष्ट्रपति घोषित किया गया है

19 Jun 2021, 8:41 PM

उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर तीखा निशाना, कहा- सत्ता जाने के बाद कुछ लोगों के पेट में दर्द है, उन्हें सियासी दवा की जरूरत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर तीखा निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सत्ता से बेदखल होने के बाद से कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है, उन्हें सियासी दवा की जरूरत है। उ्न्होंने कहा कि शिवसेना अब पहले से कहीं अधिक मजबूत है और लोगों के लिए काम कर रही है।


19 Jun 2021, 8:23 PM

LJP सांसद चिराग पासवान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के आवास पर पहुंचे

लोक जनशक्ति पार्टी में घमासान जारी है। पार्टी के नए स्वयंभू अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने पार्टी की सभी पुरानी इकाइयों को भंग कर दिया है। इनमें सभी प्रकोष्ठ भी शामिल हैं। इस बीच चिराग पासवान अपने गुट के अन्य नेताओं के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के आवास पर पहुंचे हैं।

19 Jun 2021, 8:04 PM

पंजाब सरकार ने कोरोना के कारण 12वीं की परीक्षा रद्द की, सीबीएसई पैटर्न के आधार पर जारी होगा रिजल्ट

पंजाब सरकार ने कोविड महामारी के कारण 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है। राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड सीबीएसई के पैटर्न के अनुसार परिणाम घोषित करेगा।


19 Jun 2021, 8:01 PM

WTC फाइनल में टी ब्रेक तक भारत का स्कोर 120/3, कोहली-रहाणे क्रीज पर मौजूद

19 Jun 2021, 7:57 PM

दिल्ली में फेसबुक पर लड़कियों को अश्लील संदेश और वीडियो भेजने वाला साइबर स्टाकर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एक साइबर स्टाकर को गिरफ्तार किया है, जो लड़कियों को फंसाने के लिए फेसबुक पर अश्लील संदेश और वीडियो भेजता था। अब तक 100 से ज्यादा लड़कियों के साथ स्टाकर ने उत्पीड़न किया है। अब तक उसके 3 फेसबुक अकाउंट की पहचान की गई है, जिनके जरिए उसने 2000 से ज्यादा लोगों से दोस्ती की।


19 Jun 2021, 7:54 PM

उत्तराखंड पर बाढ़ का संकट, ऋषिकेश और हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान पर पहुंची

19 Jun 2021, 7:37 PM

फारूक अब्दुल्ला को भी मिला जम्मू-कश्मीर के सभी दलों के साथ पीएम की बैठक का न्यौता


19 Jun 2021, 7:35 PM

दिल्ली पुलिस, स्पेशल सेल, स्वाट और एनएसजी ने आज दिल्ली पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा का मॉकड्रिल किया

19 Jun 2021, 7:20 PM

कर्नाटक के 16 जिलों में कोरोना प्रतिबंधों में बड़ी राहत का ऐलान, होटल, क्लब, जिम और निजी ऑफिस शर्तों के साथ खुलेंगे 

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने आज राज्य के 16 जिलों में कोरोना प्रतिबंधों में बड़ी राहत का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 5% से कम सकारात्मकता दर वाले 16 जिलों में अब सभी दुकान और होटल, क्लब, रेस्तरां को शाम 5 बजे तक संचालित करने की अनुमति है, जबकि लॉज, रिसॉर्ट, जिम, निजी कार्यालयों को 50% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति होगी।


19 Jun 2021, 7:16 PM

देशद्रोह का आरोप झेल रही फिल्म मेकर आयशा सुल्ताना पहुंची लक्षद्वीप, न्याय मिलने का जताया भरोसा 

लक्षद्वीप पुलिस द्वारा देशद्रोह का केस दर्ज किये जाने के मामले में फिल्म मेकर आयशा सुल्ताना आज पुलिस की जांच में शामिल होने लक्षद्वीप पहुंची। उन्होंने कहा कि उन्होंने देश के खिलाफ कुछ भी गलत नहीं किया है। वह जांच में शामिल होंगी। उन्हें न्याय मिलने का पूरा भरोसा है।

19 Jun 2021, 7:00 PM

एलजेपी में घमासान जारी, चाचा पशुपति पारस ने सभी इकाइयों को भंग किया, सिर्फ एक कमेटी काम करेगी

लोक जनशक्ति पार्टी में घमासान जारी है। पार्टी के नए स्वयंभू अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने पार्टी की सभी पुरानी इकाइयों को भंग कर दिया है। इनमें राष्ट्रीय प्रदेश और सभी प्रकोष्ठ की इकाइयां शामिल हैं। पशुपति पारस ने कहा है कि सिर्फ एक छोटी तत्काल कमेटी बनाई गई है जो काम करेगी। इसमें 8 लोग शामिल हैं। पारस ने शनिवार को दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर जिस नई कमेटी की घोषणा की है, उसमें पार्टी की टूट के साथ कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किये गये सूरजभान का नाम नहीं है। अलबत्ता उनके भाई व सांसद चंदन को नई कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।


19 Jun 2021, 6:21 PM

मिल्खा सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

19 Jun 2021, 5:56 PM

दिल्ली में 20 जून को सुबह और शाम में कई इलाकों में जल आपूर्ति रहेगी प्रभावित

दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि यमुना नदी में 'अमोनिया प्रदूषण और शैवाल के बढ़ने के कारण 20 जून को सुबह और शाम में कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी।


19 Jun 2021, 5:51 PM

त्रिपुरा सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित की, रिजल्ट से जो छात्र संतुष्ठ नहीं होंगे, बाद में दे सकेंगे एग्जाम 

19 Jun 2021, 5:48 PM

बारामूला पुलिस ने बड़े नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 10 लोग गिरफ्तार, भारी मात्रा में कैश, बम और हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर में बारामूला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बारामूला में एक बड़े नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से हेरोइन के 11 पैकेट, भारी मात्रा में कैश, हथियार और कारतूस बरामद किया है।


19 Jun 2021, 5:39 PM

महाराष्ट्र के ठाणे में नगर निगम ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए चलाया टीकाकरण अभियान

19 Jun 2021, 5:34 PM

चिराग पासवान को एक और झटका, पशुपति पारस ने एलजेपी की राष्ट्रीय और राज्य कमेटी को किया भंग

चिराग पासवान को एक और झटका देते हुए चाचा पशुपति पारस ने एलजेपी की राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारिणी के साथ सभी प्रकोष्ठ की कमेटियों को आज भंग कर दिया। साथ ही अपने गुट के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, वीणा देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज और चंदन सिंह को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त कर दिया है।


19 Jun 2021, 5:25 PM

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन ने चुनाव परिणाम को लेकर सभी जिला अध्यक्षों के साथ की बैठक

19 Jun 2021, 5:17 PM

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को चंडीगढ़ में दी गई अंतिम विदाई, गवर्नर समेत कई गणमान्य लोग रहे मौजूद

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर पूर्व धावक मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ के मटका चौक स्थित श्मशान घाट में किया गया। इस मौके पर अंतिम विदाई देने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिज्जू और पंजाब के राज्यपाल समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।


19 Jun 2021, 4:56 PM

उत्तर प्रदेश: ई-रिक्शा चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने 3 लोगों को ई-रिक्शा चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारी ने बताया, "एक गिरोह ई-रिक्शा चोरी करता था। हमने 3 लोगों को गिरफ़्तार किया। इनके पास से नशीली गोलियों समेत, चाकू, मोटरसाइकिल और ई-रिक्शा बरामद हुआ है।"

19 Jun 2021, 4:43 PM

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पुलिस ने सेना के साथ मिलकर नार्को मॉड्यूल का पर्दाफाश किया

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पुलिस ने सेना के साथ मिलकर नार्को मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, "कुछ लोग नार्को मॉड्यूल चला रहे हैं। हमने नाकेबंदी की, वाहनों की तलाशी ली। हमने 10 लोगों को पकड़ा हैं। 7-8 किलो हेरोइन समेत कई हथियार मिले हैं। 22 लाख कैश भी मिला है।"


19 Jun 2021, 4:38 PM

'प्रदेश में 2,10,97,238 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है' 

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने कहा, “प्रदेश में 2,10,97,238 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इनमें से 39,86,564 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ दी गई। अब तक कुल मिलाकर 2,50,83,802 डोज लगाई जा चुकी है। 1 जुलाई से हम रोज 10 लाख डोज लगाने का प्रयास करेंगे।”

19 Jun 2021, 4:30 PM

उत्तर प्रदेश बीजेपी ने एमएलसी एके शर्मा को पार्टी की प्रदेश इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया


19 Jun 2021, 4:09 PM

प्रदेश में 2,10,97,238 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जा चुकी है: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य

19 Jun 2021, 4:09 PM

तेलंगाना कैबिनेट ने राज्य से लॉकडाउन पूरी तरह से हटाने का फैसला किया


19 Jun 2021, 3:13 PM

मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से होगा, पंजाब में एक दिन का शोक भी रखा जाएगाः सीएम

19 Jun 2021, 3:12 PM

मिल्खा सिंह हमारे बीच नहीं रहे, ये पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है:  साक्षी मलिक

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि मिल्खा सिंह हमारे बीच नहीं रहे। ये पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। वे हमेशा हमारी यादों में रहेंगे। उन्होंने बहुत से युवाओं को प्रेरणा दी। उनकी कमी कोई भी पूरी नहीं कर सकता।


19 Jun 2021, 3:11 PM

1 जुलाई से सरकारी और निजी कार्यालय जिनके सभी कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, वे कार्यालय के सामान्य समय के अनुसार काम कर सकते हैं: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि 1 जुलाई से सरकारी और निजी कार्यालय जिनके सभी कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, वे कार्यालय के सामान्य समय के अनुसार काम कर सकते हैं।

19 Jun 2021, 2:58 PM

गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई के मामले में एसपी नेता उम्मेद पहलवान दिल्ली से गिरफ्तार

गाजियाबाद के लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके साथ-साथ गुलशन को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों को दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया। 5 जून को गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई हुई थी। उम्मेद पहलवान पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है। बुजुर्ग की पिटाई के आरोप में आखिरी आरोपी गुलशन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।


19 Jun 2021, 2:51 PM

हम भोपाल में राज्य स्तर के सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान की स्थापना करेंगे: मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग

मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, “हम भोपाल में राज्य स्तर के सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान की स्थापना करेंगे जिसमें अलग-अलग बीमारियों के बारे में शोध होगा। इसके माध्यम से डिग्री, डिप्लोमा के कुछ कोर्स भी शुरू करेंगे। इसके माध्यम से किसी नई बीमारी बारे में शोध और स्टडी कर पाएंगे।”

19 Jun 2021, 2:49 PM

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया


19 Jun 2021, 2:48 PM

कुंभ में फर्जी कोरोना टेस्टिंग की न्यायिक जांच चाहता था: उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

कुंभ में फर्जी कोरोना टेस्टिंग पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, “मुख्यमंत्री ने इस पर SIT का गठन किया है, हालांकि मैं इसकी न्यायिक जांच चाहता था। ये अंतरराज्यीय मामला है और क्योंकि SIT में छोटी श्रेणी के अफसर हैं इसलिए लोग ये शक कर सकते हैं कि जांच सही होगी या नहीं।”

19 Jun 2021, 2:29 PM

टीकरी बॉर्डर की घटना पर किसान नेता राकेश टिकैत का बयान

टीकरी बॉर्डर की घटना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, “इसे मर्डर नहीं कह सकते। एक बयान उसने सरपंच को दिया, कहा कि तेल गिराकर आग लगाई। दूसरा मरने वाले के ही बयान हैं उसमें कहा कि मेरा घर से झगड़ा हो रहा था और मैं खुद पेट्रोल लाया। उसकी पेट्रोल लाने की फूटेज भी है। इसकी जांच हो जाए।”

उन्होंने कहा, “देश की राजधानी को किसानों ने पिछले 7 महीनों से घेर रखा है। भारत सरकार को शर्म नहीं आती? हम कहां बैठें? हमारा कोई घर है वहां। ये गलतफहमी सरकार अपने दिमाग से निकाल दे कि किसान वापस जाएगा।”


19 Jun 2021, 2:07 PM

जम्मू-कश्मीर में तेज हुई सियासी हलचल, पीएम मोदी के न्योते के बाद महबूबा मुफ्ती ने बैठक बुलाई

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से जारी राजनीतिक अस्थिरता के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया है। खबरों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के नेताओं को अनौपचारिक न्योता भेजा गया है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस बात की पुष्टि की है। महबूबा मुफ्ती ने बताया है कि उन्हें बैठक के लिए अनौपचारिक रूप से न्योता मिला है और वो पार्टी नेताओं से इस पर चर्चा कर रही हैं।

19 Jun 2021, 1:27 PM

महाराष्ट्र: लॉकडाउन में अपनी पत्नी और 12 साल के बेटे के साथ मिलकर 22 दिनों में कुंआ खोदा

महाराष्ट्र के वाशिम के जामखेड़ गांव के रामदास फोफले ने लॉकडाउन में अपनी पत्नी और 12 साल के बेटे के साथ मिलकर 22 दिनों में कुंआ खोदा। रामदास ने बताया, "गांव में पानी की काफी दिक्कत थी, मैंने परिवार के साथ चर्चा करी कि समय बर्बाद हो रहा है (लॉकडाउन में) और हमने कुंआ खोदने का सोचा।"


19 Jun 2021, 1:11 PM

दिल्ली सरकार 6 शहीद सिपाहियों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये देगी: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली सरकार ने आज 6 बहादुर सिपा​हियों की शहादत को नमन करते हुए ये फैसला लिया है कि सरकार उनके परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की राशि देगी। इसमें से तीन वायुसेना, दो दिल्ली पुलिस और एक सिविल डिफेंस का जवान है।”

19 Jun 2021, 12:59 PM

दिल्ली सरकार 6 शहीद सिपाहियों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये देगी: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियापेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार ने सारे विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिए: के.सी.वेणुगोपाल

कांग्रेस नेता के.सी.वेणुगोपाल ने कहा, “पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार ने सारे विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिए। लोग कोरोना से पीड़ित हैं और उनका जीना मुश्किल हो रहा है और ये सरकार पेट्रोल-डीज़ल पर हर दिन टैक्स बढ़ा रही है। उन्हें कम से कम पेट्रोल-डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए।”


19 Jun 2021, 12:57 PM

असम में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द

असम सरकार ने शुक्रवार को राज्य में मौजूदा कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (कक्षा 10) और हायर सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (कक्षा 12) परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने कहा कि गुवाहाटी में आयोजित राज्य शिक्षा विभाग और अन्य हितधारकों के बीच हुई बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया है।

19 Jun 2021, 12:37 PM

मुंबई: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी और तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी और तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मुंबई में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।


19 Jun 2021, 12:32 PM

दिल्ली: बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर उनके आवास से रवाना हुए

19 Jun 2021, 12:29 PM

मिल्खा सिंह का पंजाब सरकार राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करेगी: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह का पंजाब सरकार राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करेगी। साथ ही पंजाब में सम्मान के तौर पर एक दिन का राजकीय शोक मनाया जाएगा।”


19 Jun 2021, 12:15 PM

CBSE 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की मार्किंग स्‍कीम से असंतुष्‍ट छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

सुप्रीम कोर्ट ने 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के लिए सीबीएसई के जिस फार्मूले को हरी झंडी दी थी उसे कुछ छात्रों ने चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट में 1152 छात्रों ने याचिका दायर कर इस स्कीम पर सवाल उठाते हुए कुछ सुझाव भी दिए हैं।

करीब साढ़े ग्यारह सौ से ज्यादा छात्रों ने वकील मनु जेटली के जरिए दाखिल अपनी याचिका में कंपार्टमेंट, पिछले कई सालों से पास होने की उम्मीद में इम्तिहान देने वाले, पत्राचार से 12वीं करने वाले, ड्रॉप आउट, प्राइवेट छात्रों के लिए भी नीति बनाने की मांग की है। इन वर्गों के तहत परीक्षा देने वाले छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों की स्वास्थ्य सुरक्षा सहित सभी जरूरी इंतजाम करने के मुद्दे भी याचिका में उठाए गए हैं।

19 Jun 2021, 11:49 AM

मैं खेल मंत्रालय की तरफ से एक शोक संदेश लेकर चंडीगढ़ जा रहा हूं: केंद्रीय खेल मंत्री

केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा, “मैं खेल मंत्रालय की तरफ से एक शोक संदेश लेकर चंडीगढ़ जा रहा हूं। मिल्खा सिंह जी एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि देश के हर युवाओं के लिए मिसाल थे। उनकी पत्नी की मृत्यु भी कुछ दिन पहले हुई थी, वो भी बहुत बड़ी खिलाड़ी थी। उन दोनों की मृत्यु देश के लिए बड़ा नुकसान है।”


19 Jun 2021, 11:47 AM

ओडिशा: नयागढ़ के खंडपड़ा में कोविड केयर सेंटर में 100 साल की एक वृद्ध महिला ने कोरोना को हराया

ओडिशा के नयागढ़ जिले के खंडपड़ा में कोविड केयर सेंटर में 100 साल की एक वृद्ध महिला ने कोरोना को हराया। जिला कलेक्टर ने बताया,"यहां कोरोना से संक्रमित एक वृद्ध महिला (सुमति नायक) भर्ती हुई थी। डॉक्टरों ने उनकी देखभाल की। सुमति कोरोना से जीत गई हैं यह हमारे के लिए खुशी की बात है।"

19 Jun 2021, 11:03 AM

दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंचे


19 Jun 2021, 11:02 AM

हमारी क्षमता जो एक साल पहले थी आज उससे कहीं ज्यादा है: एयर चीफ मार्शल आर.के. सिंह 

भारत-चीन मुद्दों पर प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के. सिंह भदौरिया ने कहा, “एक साल पहले जब ये हुआ था हमने तैनाती की थी। उसके बाद एक साल में हमारी ताकत को कम करने का तो सवाल ही पैदा नहीं है। इस एक साल में हमने भी कदम उठाए हैं और काम किया है। हमारी क्षमता जो एक साल पहले थी आज उससे कहीं ज्यादा है।”

उन्होंने कहा, “इंटीग्रेटेड थिएटर कमांड पर चर्चा चल रही है। क्षमता बढ़ाने के लिहाज से राफेल और LCA के बाद हमने 2-3 बड़े कदम उठाए हैं उसमें AMCA का सबसे बड़ा है। 5 वीं पीढ़ी का एयरक्राफ्ट जो देश में बनेगा उसका निर्णय ले लिया गया है। इसे DRDO करेगा।”

19 Jun 2021, 10:43 AM

'मिल्खा सिंह जी के निधन की खबर से खेल जगत सहित पूरे देश और दुनिया को एक बहुत बड़ा सदमा'

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा, “मिल्खा सिंह जी के निधन की खबर से खेल जगत सहित पूरे देश और दुनिया को एक बहुत बड़ा सदमा लगा है। मैं उनके परिवार के प्रति दुख प्रकट करता हूं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले।”


19 Jun 2021, 10:30 AM

उत्तराखंड: टिहरी गढ़वाल में ब्यासी के पास NH-58 भूस्खलन की वजह से बंद

19 Jun 2021, 10:17 AM

हमने अपने महान खिलाड़ी मिल्खा सिंह को खो दिया: पूर्व एथलीट पीटी उषा

मिल्खा सिंह के निधन पर पूर्व एथलीट पीटी उषा ने कहा, “हमने अपने महान खिलाड़ी को खो दिया, उनकी स्पीड, समर्पण और प्रेर​क व्यक्तित्व से उन्होंने लाखों दिलों में एक विशेष जगह बनाई। मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।”


19 Jun 2021, 10:15 AM

उत्तराखंड: लगातार हो रही बारिश की वजह से अलकनंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही

19 Jun 2021, 10:10 AM

मिल्खा सिंह के निधन पर राहुल गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मिल्खा सिंह जी न केवल एक स्पोर्ट्स स्टार थे, बल्कि लाखों भारतीयों के प्रेरणा स्रोत थे। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं।”


19 Jun 2021, 9:56 AM

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 33,00,085 वैक्सीन लगाई गईं

19 Jun 2021, 9:36 AM

देश में 24 घंटे में कोरोना से 1647 लोगों की मौत, 60,753 नए के आए सामने

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 60,753 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,98,23,546 हो गई है। 1,647 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,85,137 हो गई है। 97,743 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,86,78,390 हुई। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 7,60,019 है।


19 Jun 2021, 8:49 AM

केरल में वीकेंड लॉकडाउन पर पुलिस की सख्ती 

केरल में वीकेंड लॉकडाउन के दौरान तिरुवनंतपुरम में सभी दुकानें बंद दिखीं। इस दौरान पुलिसकर्मी वाहनों की जांच कर रहे हैं। वीकेंड लॉकडाउन में जरूरी सेवाओं में छूट है।

19 Jun 2021, 8:26 AM

तेलंगाना: हैदराबाद के डुंडीगल में वायुसेना अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड


19 Jun 2021, 8:14 AM

चंडीगढ़: मिल्खा सिंह के घर के बाहर की तस्वीर 

19 Jun 2021, 8:09 AM

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 314 नए मामले सामने आए

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 314 नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 16,750 है, जिसमें 3,816 सक्रिय मामले, 12,858 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 76 मौतें शामिल हैं।


19 Jun 2021, 7:59 AM

दिल्ली में कोरोना लॉकडाउन में छूट मिलते ही फिर लापरवाही, ओखला मंडी में नियमों का उल्लंघन

कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आते ही दिल्ली में एक बार फिर लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी है। ओखला फल और सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ देखी गई। लोगों ने इस दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किया। राजधानी में 14 जून से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति दी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia