बड़ी खबर LIVE: स्टेशन पर पहुंचते ही दो हिस्सों में बंट गई कैफियत एक्सप्रेस, गाजियाबाद स्टेशन पर हुआ हादसा

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मुख्य रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात बड़ा रेल हादसा टल गया। दिल्ली से आजमगढ़ जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस स्टेशन पर पहुंचते ही दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन उस जगह से अलग हुई, जहां दो एसी डिब्बे जुड़ते हैं। हादसे के वक्त वहां कोई यात्री नहीं खड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Feb 2020, 11:19 PM

स्टेशन पर पहुंचते ही दो हिस्सों में बंट गई कैफियत एक्सप्रेस, गाजियाबाद स्टेशन पर हुआ हादसा

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मुख्य रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात बड़ा रेल हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक दिल्ली से आजमगढ़ जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस स्टेशन पर पहुंचते ही दो हिस्सों में बंट गई। इससे यात्रियों में दहशत फैल गई। ट्रेन उस जगह से अलग हुई, जहां दो एसी डिब्बे जुड़ते हैं। हादसे के वक्त वहां कोई यात्री नहीं खड़ा था। इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

17 Feb 2020, 10:53 PM

आरक्षण खत्म करने की साजिश के खिलाफ पीएम मोदी से मिलेंगे एससी-एसटी-ओबीसी वर्ग के लोग

एससी-एसटी-ओबीसी आरक्षण खत्म करने साजिश पर विरोध दर्ज कराने आरक्षित वर्ग के लोग 24 फरवरी को अहमदाबाद में पीएम मोदी से मिलने जाएंगे। यह ऐलान कांग्रेस के गुजरात अध्यक्ष अमित चावड़ा ने किया है।

17 Feb 2020, 10:50 PM

हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी में पीएचडी स्कॉलर ने खुदकुशी की, मामले की जांच शुरु

हैदराबाद स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय के एक पीएचडी स्कॉलर ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच जारी है

17 Feb 2020, 9:08 PM

भारत और दक्षिण अफ्रीका मिलकर करेंगे जूनियर हॉकी विश्व कप 2021 की मेजबानी

17 Feb 2020, 9:07 PM

ओडिशा विधानसभा में पास हुआ ओबीसी आयोग संशोधन बिल

17 Feb 2020, 9:06 PM

केरल में मुस्लिम दंपति ने मंदिर में कराई दत्तक पुत्री की शादी, पिता की मौत के बाद से किया पालन-पोषण

केरल में एक मुस्लिम दंपति ने रविवा को कोसरगोड के एक मंदिर में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार अपनी दत्तक पुत्री राजेश्वरी की शादी का आयोजन किया। राजेश्वरी के पिता की उनके खेतों में काम करते हुए मौत के बाद से इसी दंपति ने उसका पालन-पोषण किया। और आज जब वह बड़ी हो गई दंपति ने पूरे पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाज से एक मंदिर में उसकी शादी की।

17 Feb 2020, 8:54 PM

पाकिस्तान में कबड्डी खेलने गई अनऑफिशियल भारतीय कबड्डी टीम वापस लौटी

17 Feb 2020, 8:43 PM

मध्य प्रदेश सीएम का साफ निर्देश, राज्य में लागू नहीं करेंगे एनपीआर: मंत्री पीसी शर्मा

17 Feb 2020, 8:20 PM

कश्मीर में वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के जरिए सोशल मीडिया पर लोगों को उकसा रहे बदमाश: कश्मीर जोन I.G.

17 Feb 2020, 8:07 PM

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों और सरकार के बीच होनी चाहिए बात: सलमान खुर्शीद

17 Feb 2020, 7:51 PM

उत्तराखंड: उत्तरकाशी जिले में नदी में गिरी कार, 6 की मौत

17 Feb 2020, 7:49 PM

पंजाब: विकास कार्य के लिए पंजाब सरकार ने 125 करोड़ की परियोजनाओं को मंजूरी दी

17 Feb 2020, 7:44 PM

वोडाफोन-आईडिया ने आज जमा कराया एजीआर का 2,500 करोड़ रुपया

17 Feb 2020, 7:42 PM

ब्रिटिश सांसद को भारत में एंट्री नहीं देने का मामला, भारतीय अधिकारियों के संपर्क में ब्रिटिश उच्चायोग

17 Feb 2020, 7:39 PM

24 फरवरी को वशिंगटन से सीधा अहमदाबाद आएंगे ट्रंप, एक लाख लोग करेंगे स्वागत: सीएम रुपाणी

17 Feb 2020, 7:25 PM

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में हुए विस्फोट में 7 लोगों की मौत, 20 लोग घायल

17 Feb 2020, 7:19 PM

दिल्ली: झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के दो विधायक कांग्रेस में शामिल

17 Feb 2020, 7:18 PM

जामिया हिंसा की वीडियो आने के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच के लिए गठित की SIT

17 Feb 2020, 7:03 PM

CAA-NRC और NPR के खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन, आईसी घोष और अन्य छात्रों ने लगाए नारे

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष आईसी घोष और अन्य छात्रों ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने शारजील इमाम और डॉक्टर कफील खान की रिहाई की मांग करते हुए नारे भी लगाए।

17 Feb 2020, 7:00 PM

पाकिस्तान: क्वेटा में बड़ा धमाका, 7 लोगों की मौत, 20 लोग घायल

पाकिस्तान में बलूचिस्तान के क्वेटा में मंगलवार को एक धमाका हो गया। खबरों के मुताबिक, इसमें 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 लोग जख्मी हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये हादसा शारा ए इकबाल रोड पर क्वेटा प्रेस क्लब के पास हुआ।

17 Feb 2020, 6:33 PM

बिहार में कन्हैया कुमार पर एक बार फिर हमला, जनसभा में फेंकी गई चप्पल, समर्थकों ने की पिटाई

बिहार में एक बार फिर जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार को विरोध का समाना करना पड़ा। अपनी जन गण मन यात्रा पर सोमवार को लखीसराय पहुंचे कन्हैया की सभा के दौरान मंच पर चप्पल फेंकने की कोशिश की गई। हालांकि, चप्पल मंच तक नहीं पहुंच पाई। इस बीच कार्यकर्ताओं ने आरोपी युवक को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी।

पुलिस के मुताबिक, कन्हैया अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यहां गांधी मैदान में आयोजित एक सभा को संबोधित कर रहे थे, तभी दर्शकदीर्घा में बैठे एक युवक ने मंच पर चप्पल फेंकने की कोशिश की। चप्पल हालांकि मंच तक नहीं पहुंच सकी और पहले ही गिर गई।

17 Feb 2020, 6:25 PM

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में सीडीएस जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज दिल्ली में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की।

17 Feb 2020, 6:18 PM

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में एक विस्फोट में 5 लोगों की मौत, कई घायल

बलूचिस्तान के क्वेटा में हुए एक ब्लास्ट में 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं।

17 Feb 2020, 6:17 PM

भारतीय अधिकारियों के संपर्क में हैं कि ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम को भारत में प्रवेश से क्यों मना किया गया: ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता

ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने कहा कि हम यह समझने के लिए भारतीय अधिकारियों के संपर्क में हैं कि ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम को भारत में प्रवेश से क्यों मना किया गया। नई दिल्ली हवाई अड्डे पर रहते हुए हमने उसे कांसुलर सहायता प्रदान की।

17 Feb 2020, 6:13 PM

उत्तर प्रदेश में बस हादसे के दौरान 14 छात्र घायल

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में सोमवार को एक बस के पलट जाने से 14 स्कूली छात्र घायल हो गए। यह घटना बहौली इलाके में एक संकरे क्रासिंग के पास हुई, जब बस शोहरतगढ़ इलाके के एक निजी स्कूल की तरफ जा रही थी। सिद्धार्थनगर के पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने कहा कि बस शायद तेज रफ्तार से चल रही थी, जिससे वह चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई। बस के चालक प्रेम सागर ने किसी तरह से वाहन को सड़क से उतारने में कामयाब रहा और राहगीरों से मदद मांगी, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। ढुल के अनुसार, कक्षा 6 के छात्र दिवाकर को गंभीर चोट आई है, जबकि अन्य को मामूली खरोंच आई हैं। अधिकारी ने कहा कि सभी छात्रों के माता-पिता को घटना की सूचना दे दी गई है।

17 Feb 2020, 6:08 PM

छात्राओं के कपड़े उतरवाने का मामला: 4 महिला कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

17 Feb 2020, 5:32 PM

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम के पास भारत आने के लिए वैध वीजा नहीं था: सरकारी सूत्रों के मुताबिक

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम के पास भारत आने के लिए वैध वीजा नहीं था। इसलिए देश में उनकी एंट्री को अस्वीकार कर दिया गया।

17 Feb 2020, 5:24 PM

जापान ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए टोक्या मैराथन पर लगाई रोक, 1 मार्च को था आयोजन

जापान ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए टोक्या मैराथन पर रोक लगा दी है। मैराथन का आयोजन 1 मार्च को होने वाला था। आयोजकों ने कहा कि हम इसे रद्द करने जा रहे हैं। इस दौड़ में 38,000 नए धावक शामिल होने वाले थे।

17 Feb 2020, 5:17 PM

असम: कछार में दो संदिग्ध ड्रग पैडलर्स गिरफ्तार, कब्जे से 98,000 याबा की गोलियां जब्त

असम में पुलिस ने रविवार को कछार में दो संदिग्ध ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 98,000 याबा की गोलियां जब्त कीं। मामले में आगे की जांच चल रही है।

17 Feb 2020, 5:04 PM

निर्भया केस: दोषियों के वकील बोले- फांसी की सजा संविधान के आर्टिकल 21, महात्मा गांधी के सिद्धांतों के खिलाफ

निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा, “अभी बहुत विकल्प बाकि है। ये आप लोगों के द्वारा क्रिएट किया राजनीतिक दबाव है। मानवाधिकार के बहुत से लोग फांसी का विरोध कर रहे हैं। क्योंकि फांसी की सजा संविधान के आर्टिकल 21, महात्मा गांधी के सिद्धांतों और प्राकृतिक अधिकारों के खिलाफ है।”

17 Feb 2020, 4:38 PM

सेना में महिला अधिकारियों को स्थाई कमीशन देने का फैसला ऐतिहासिक: कांग्रेस

सेना में महिला अधिकारियों को स्थाई कमीशन देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस से बात करते हुए कहा, “आज सुप्रीम कोर्ट ने सामाजिक न्याय, समानता और लिंग भेद मिटाने का ऐतिहासिक निर्णय दिया है। भारत की नारी के शौर्य, क्षमता, राष्ट्र सेवा में नए कीर्तिमान स्थापित करने की कवायद को भूलकर भी कम आंकना पूर्णतः असंवैधानिक और परम्पराओं का अपमान भी है।”

सुरजेवाला ने कहा, “आज सुप्रीम कोर्ट ने देश की सेना में करोड़ों बेटियों को बराबरी का अधिकार देते हुए महिला-पुरुष में लिंगभेद न कर महिलाओं को स्थायी कमीशन देना अनिवार्य किया है। मोदी सरकार का महिला विरोधी चेहरा बेनक़ाब हुआ और महिलाओं के प्रति भाजपा का पूर्वग्रह पूरी तरह नकार दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार के तमाम कुतर्कों और दकियानूसी दलीलों को नकार दिया है और कहा, ‘यह महिलाओं के साथ सेना का भी अपमान है। सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को सोच और मानसिकता बदले जाने की जरूरत बताई।’

कांग्रेस नेता ने कहा, “मोदी सरकार ने 2019 में रक्षा मंत्रालय के जरिए एक नई नीति बनाई थी, जिसके तहत महिलाओं को स्थायी कमीशन सिर्फ स्टाफ पोस्टिंग में मिल सकता है।”

17 Feb 2020, 4:27 PM

नया डेथ वारंट जारी होने पर निर्भया की मां ने खुशी जाहिर की

दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि नया डेथ वारंट जारी हो गया है। इससे मैं बहुत खुश हूं। अब बस वो जारी की गई तारीख 3 मार्च को फांसी पर लटक जाएं।

निर्भया की ओर से वकील सीमा कुशवाहा ने कहा, “निर्भया के साथ देश की और बेटियां जो न्याय के इंतजार में हैं, उनको भी देश की न्याय व्यवस्था पर उम्मीद जगेगी। उनको भी न्याय मिल सकता है, अगर निर्भया को न्याय मिल सकता है।”

17 Feb 2020, 4:15 PM

निर्भया केस में नया डेथ वारंट जारी, दोषियों को 3 मार्च को दी जाएगी फांसी

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस में नया डेथ वारंट जारी कर दिया है। दोषियों को तीन मार्च को फांसी दी जाएगी। दोषियों को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। निर्भया की मां ने कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की है।

17 Feb 2020, 4:01 PM

लखनऊ के घंटा घर इलाके से रेमन मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडे गिरफ्तार

लखनऊ में पुलिस ने रेमन मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडे को घंटा घर इलाके से गिरफ्तार किया है। उनके साथ पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। ठाकुरगंज के एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि उनकी टेक्निकल अरेस्टिंग की गई है। सभी को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है। धारा 151 शांति भंग की आशंका के चलते लगाई जाती है।

17 Feb 2020, 3:57 PM

सेना की महिला अधिकारियों राहुल गांधी ने बधाई दी

17 Feb 2020, 3:39 PM

ओवैसी ने तेलंगाना के सीएम से राज्या में NPR प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के सीएम से मांग की है कि वह राज्य में एनपीआर प्रक्रिया पर रोक लगाएं। उन्होंने कहा कि एनपीआर का योजनाओं से कोई लेना देना हैं, बल्कि सरकार भविष्य में इसका एनआरसी के लिए इस्तेमाल करेगी।

17 Feb 2020, 3:35 PM

मुंबई: मझगांव के जीएसटी भवन में लगी आग पर काबू पाया गया

17 Feb 2020, 3:23 PM

दिल्ली पुलिस ने झूठ कहा कि वो जामिया के अंदर नहीं घुसी: ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “दिल्ली पुलिस ने झूठ कहा कि वो जामिया के अंदर नहीं घुसी। बल्कि दिल्ली पुलिस जामिया के अंदर घुसी और एक बच्ची की आंख को जख्मी किया। वीडियो से पता चलता है कि बच्चे बाहर निकलना चाहते थे लेकिन पुलिस पीछे से बच्चों को मार रही थी।”

17 Feb 2020, 3:16 PM

निर्भया केस: तिहाड़ जेल के लॉ ऑफिसर ने कोर्ट को स्थिति रिपोर्ट सौंपी

निर्भया केस में दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हो रही है। सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल के लॉ ऑफिसर ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट को स्थिति रिपोर्ट सौंप दी है। सरकारी वकील राजीव मोहन ने मामले की वर्तमान स्थिति से अदालत को अवगत कराया और यह भी कहा कि 4 दोषियों में से 3 के पास कोई कानूनी उपाय शेष नहीं हैं।

सरकारी वकील राजीव मोहन ने यह भी कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषियों को सात दिन का समय दिया था, वह अवधि अब समाप्त हो चुकी है। साथ ही किसी भी अदालत में कोई याचिका लंबित नहीं है।

17 Feb 2020, 3:10 PM

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने देश की महिलाओं की उड़ान को नए पंख दिए: प्रियंका गांधी

सेना में महिला अधिकारियों को स्थाई कमीशन देने के सुप्रीम कोर्ट फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने देश की महिलाओं की उड़ान को नए पंख दिए हैं। महिलाएं सक्षम हैं। सेना में, शौर्य में और जल, थल, नभ में। पूर्वाग्रह से ग्रस्त हो नारी शक्ति का विरोध करने वाली मोदी सरकार को यह करारा जवाब है।”

17 Feb 2020, 3:02 PM

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन कर सकते हैं वार्ता

शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर एक याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश देते हुए प्रदर्शकारियों से बातचीत करने के लिए कहा है। सुनवाई के दौरान वार्ताकार के तौर पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन का नाम सामने आया। वहीं, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से वार्ता करने के मुद्दे पर वकील संजय संजय हेगड़े ने कहा कि मैं साधना रामचंद्रन से बात करने के बाद इस पर कोई टिप्पणी करूंगा।

17 Feb 2020, 2:20 PM

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- शाहीन बाग धरने पर हम कुछ नहीं कह रहे, हमें सिर्फ ट्रैफिक रुकने की चिंता

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि धरने पर हम कुछ नहीं कह रहे हैं। कोर्ट ने कहा कि हमें सड़क पर प्रदर्शन की चिंता है। कोर्ट ने कहा कि धरने का ऐसा तरीका हो जिससे ट्रैफिक न रुके। शाहीन बाग में सड़क से प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की है। कोर्ट ने इसके साथ यह भी कहा कि प्रदर्शनकारियों से बात की जाए ताकि वह दूसरी जगह पर अपना धरना करें।

17 Feb 2020, 2:08 PM

चेन्नई में शाहीन बाग के समर्थन में विरोध प्रदर्शन

17 Feb 2020, 2:04 PM

23 फरवरी से 23 मार्च के बीच AAP देश भर में सदस्यता अभियान चलाएगी: गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी 23 फरवरी से 23 मार्च के बीच देश भर में सदस्यता अभियान चलाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के साथ एक करोड़ लोग जुड़ें यही उनका मकसद है।

17 Feb 2020, 2:02 PM

एसआईटी के माध्यम से भीमा कोरेगांव मामले की समानांतर जांच करेगी: नवाब मलिक

महाराष्ट्र अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने कहा, “राज्य सरकार एसआईटी के माध्यम से भीमा कोरेगांव मामले की समानांतर जांच करेगी। एसआईटी के गठन पर हमारे गृह मंत्री जल्द ही फैसला लेंगे।”

17 Feb 2020, 1:47 PM

CAA-NRC पर अमित शाह के दावों की पूर्व IAS गोपीनाथन ने खोली पोल! बोले- 3 दिन बीत गए कोई खबर नहीं

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि जिन लोगों को सीएए पर कोई संदेह है, वो उनसे मिलने के लिए आ सकते हैं। शाह ने यह भी कहा था कि लोगों द्वारा अप्वाइंटमेंट मांगने के तीन दिन के भीतर मैं बुला लूंगा और उनके सभी संदेह को मैं दूर करूंगा। कश्मीर मुद्दे पर इस्तीफा देने वाले पूर्व आईएएस कन्नन गोपीनाथन ने अमित शाह के दावों की पोल खोलकर रख दी है।

कन्नन गोपीनाथन ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने तीन दिन पहले सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर अमित शाह से अप्वाइंटमेंट मांगा था, लेकिन तीन दिन बाद भी उन्हें अप्वाइंटमेंट नहीं मिला। इस ट्वीट में पूर्व आईएएस ने गृह मंत्री के दावे को गलत करार दिया है।

17 Feb 2020, 1:28 PM

कोलकाता: राजभवन में राज्यपाल से मिलीं सीएम ममता बनर्जी

17 Feb 2020, 1:25 PM

कर्नाटक: पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने वाले तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

कर्नाटक में कथित रूप से पाकिस्तान-समर्थक नारों के साथ एक वीडियो वायरल हो जाने के बाद गिरफ्तार किए गए और बाद में सीआरपीसी की धारा 169 के तहत बॉन्ड के जरिए रिहा कर दिए गए केएलई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के तीन कश्मीरी विद्यार्थियों को रविवार रात को पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर सोमवार को हुबली स्थित अदालत में पेश किया। तीनों कश्मीरी विद्यार्थियों को दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

17 Feb 2020, 1:23 PM

नौसेना की पूर्वी और पश्चिमी कमान के ऊपर पेनिन्सुला कमान बनाने की योजना है: सीडीएस

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में कहा, “हमारी योजना नौसेना की पूर्वी और पश्चिमी कमान के ऊपर पेनिन्सुला कमान बनाने की है। योजना के मुताबिक, कमान के तहत आने वाला क्षेत्र पश्चिम में सर क्रीक इलाके से शुरू होगा, और पूर्व में सुंदरबन तथा उसके नीचे रहेगा।”

17 Feb 2020, 1:18 PM

गुजरात: दलित आर्मी जवान को शादी में घोड़ी पर चढ़ने से ऊंची जाति के लोगों ने रोका, किया पथराव

गुजरात में दलितों पर दबंगई का एक और मामला सामने आया है। बनासकांठा में दलित आर्मी जवान को शादी में घोड़ी पर चढ़ने से ऊंची जाति के लोगों ने रोक दिया। इसके बाद ऊंची जाति के लोगों ने पथराव भी किया। बाद में पुलिस की सुरक्षा में दलित युवक की बारात निकाली गई और शादी करवाई गई।

17 Feb 2020, 1:12 PM

हैदराबाद रेप-मर्डर केस पर फिल्म बनाएंगे राम गोपाल वर्मा, अधिकारियों से मिले

हैदराबाद रेप-मर्डर पर डायरेक्टर रामगो पाल वर्मा फिल्म बनाएंगे। राम गोपाल वर्मा ने केस के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए अधिकारियों से मुलाकात की है।

17 Feb 2020, 1:05 PM

मुंबई: जीएसटी भवन में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

मुंबई के मझगांव इलाके में जीएसटी भवन में आग लग गई है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

17 Feb 2020, 12:58 PM

खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बीच मोदी सरकार को एक और झटका, मूडीज ने भारत की विकास दर अनुमान को घटाया

देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बीच केंद्र की मोदी सरकार को आर्थिक मोर्चे एक और झटका लगा है। वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत की विकास दर अनुमान को घटा दिया है। मूडीज ने भारत की विकास दर घटाकर 5.4 फीसदी कर दी है जो पहले 6.6 प्रतिशत से अधिक थी।

17 Feb 2020, 12:44 PM

शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट में दोपहर बाद सुनवाई की संभावना

दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों द्वारा दो महीने से बंद सड़क खुलवाने की मांग वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होगी। अब तक सुनवाई नहीं हुई है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इस मामले की सुनवाई दोपहर बाद होगी।

पिछली तारीख पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा था। आज वे अपना पक्ष कोर्ट में रखेंगे। खबरों के मुताबिक, शाहीन बाग की महिलाएं भी कोर्ट में अपनी बात कहेंगी।

17 Feb 2020, 12:35 PM

दिल्ली: शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

17 Feb 2020, 12:20 PM

कोलकाता: सीएम ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने राजभवन पहुंचीं

17 Feb 2020, 12:18 PM

भारत की नारी शक्ति को बधाई: रणदीप सुरजेवाला

सेना में महिलाओं को स्थाई कमीशन के फैसले पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “भारत की नारी शक्ति को बधाई। मोदी सरकार के कड़े विरोध के बावजूद सुप्रीम कोर्ट ने सेना में महिलाओं के स्थायी कमीशन को मंजूरी दी, कहा- ‘महिलाओं को हक न देना केंद्र के पूर्वाग्रह को दिखाता है। मोदी जी, नारी को भारत मां की सेवा से रोकने के मसूंबे हुए फेल।”

17 Feb 2020, 12:15 PM

24 फरवरी को अहमदाबाद आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: गुजरात के सीएम

17 Feb 2020, 12:14 PM

जामिया मामले में उचित जांच होनी चाहिए: दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग

दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय लाइब्रेरी का एक नया वीडियो सामने आने पर कहा, “पुलिस की ओर से इस पर एक बयान जारी किया जाना चाहिए। अगर कोई विद्यार्थी हाथ में पत्थर लिए लाइब्रेरी में आता है, तो वह भी निंदनीय है। इसकी उचित जांच की जानी चाहिए।”

17 Feb 2020, 11:59 AM

असम: बरपेटा में नदी में डूब रही महिला को सेना कर्मियों ने बचाया

17 Feb 2020, 11:55 AM

जनता बुलाएगी तो हम दूसरे राज्यों में भी जाएंगे: 'आप' के सांसद सुशील गुप्ता

दिल्ली के अलावा दूसरे राज्यों में आम आदमी पार्टी द्वारा विस्तार करने की योजना बनाने पर पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता ने कहा, “अगर जनता हमें बुलाती है, तो हमें जाना होगा। अगर देश को सुधारना है तो जनता हमें जहां भी बुलाएगी हम जाएंगे।”

17 Feb 2020, 11:41 AM

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला

17 Feb 2020, 11:21 AM

जामिया हिंसा: लाइब्रेरी में घायल छात्र की याचिका पर हाई कोर्ट का केंद्र, पुलिस और दिल्ली सरकार को नोटिस

जामिया हिंसा के दौरान घायल छात्र शय्यान मुजीब द्वारा 2 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई की। हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। छात्र ने अपनी याचिका में कहा है कि वह पुस्तकालय में बैठा था, पुलिस ने उसके साथ मारपीट की, जिससे दोनों पैर उसके फ्रैक्चर हो गए। इलाज में 2.5 लाख खर्च हुए हैं।

17 Feb 2020, 10:55 AM

गार्गी कॉलेज मामले की CBI जांच की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट का केंद्र, CBI, दिल्ली पुलिस को नोटिस

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, सीबीआई और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। हाई कोर्ट ने तीनों पक्षों से 30 अप्रैल तक इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

17 Feb 2020, 10:52 AM

सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर लगाई मुहर

सेना में महिला अधिकारियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर मुहर लगा दी है।

17 Feb 2020, 10:39 AM

बेरोजगारी के मुद्दे पर जेडीयू में बगावत! पार्टी के विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार को घेरा

बेरोजगारी के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार अपनों के बीच घिर गए हैं। इस मुद्दे पर जेडीयू के दो विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार को घेरा है। जेडीयू के विधायक अमरनाथ गामी ने कहा, “बिहार में बेरोजगारी है वरना लोग राज्य छोड़कर नहीं जाते। तेजस्वी यादव जी 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' निकाल रहे हैं, लेकिन सिर्फ उससे मदद नहीं मिलेगी। केंद्र सरकार की मदद के बिना बेरोजगारी को हटाना मुमकिन नहीं है। बिहार की किसी सरकार ने बेरोजगारी को फोकस में रखकर काम नहीं किया।”

17 Feb 2020, 10:23 AM

सीएए पर बिहार में राजनीति करने की तैयारी में है बीजेपी: कपिल सिब्बल

सीएए पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “सीएए की इनकी जो राजनीति है उसका नागरिकता से कोई कोई लेना देना नहीं है, उसका राजनीति से लेना-देना है। वही राजनीति इन्होंने कोशिश करी कि दिल्ली में अपनाए, दिल्ली में तो इनका काम हुआ नहीं, वही राजनीति अब ये बिहार में अपनाएंगे।”

17 Feb 2020, 9:47 AM

कोरोना वायरस पर भारत को मिली बड़ी सफलता, केरल में तीनों मरीजों को ठीक करने में सफल हुए डॉक्टर

चीन समेत दुनिया भर में कोरोना वायरस से लोग दहशत में है। चीन में अब तक इस जानलेवा बीमारी से 1765 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बीमारी पर भारत को बड़ी सफलता मिली है। केरल में कोरोना वायरस के तीनों मरीज ठीक हो गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित तीनों भारतीयों का संक्रमण खत्म हो गया है। केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

17 Feb 2020, 9:36 AM

दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपना कार्यभार संभाला

17 Feb 2020, 9:34 AM

गार्गी कॉलेज मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई आज, सीबीआई जांच की मांग की गई है

दिल्ली हाई कोर्ट आज दिल्ली के गार्गी कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान छात्राओं से कथित छेड़छाड़ के मामले में कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा।

17 Feb 2020, 9:27 AM

निर्भया की मां ने कहा- आज कोर्ट में क्या होगा कुछ नहीं पता

निर्भया की मां ने कहा, “हर सुनवाई पर एक नई उम्मीद लेकर जाते हैं कि कुछ अच्छा होगा।आज भी उम्मीद करते हैं, डेथ वारंट जारी हो जाएगा।लेकिन उनके वकीलों का एक नया पैंतरा चल रहा है तो बता सकते है कि आज क्या होगा। हमे न्याय पर भरोसा है एक दिन उनको फांसी जरूर मिलेगी।”

निर्भया की मां ने कहा, “न्याय न मिलना ही समाज में अपराध को पनपने की जड़ देता है, ऐसे लोगों को हौसला मिलता है। इस केस से सिर्फ हमे और निर्भया को इंसाफ का इंतजार नहीं है, पूरे देश को इंतजार है। ये फांसी हमारे समाज में एक नजीर पेश करेगी।”

17 Feb 2020, 8:34 AM

दिल्ली: पुलिस ने प्रह्लादपुर इलाके में एनकाउंटर में दो अपराधियोंं को मार गिराया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ आज सुबह 5 बजे पुल प्रह्लादपुर में हुई मुठभेड़ में दो अपराधी राजा कुरैशी और रमेश बहादुर मारे गए हैं। यह दोनों अपराध के कई मामलों में वांटेड थे, अभी हाल ही में करावल नगर में हुई हत्या मामले में भी ये दोनों वांटेड थे।

17 Feb 2020, 8:32 AM

बिहार: पटना में आरजेडी के खिलाफ शहर में कई जगहों पर लगे पोस्टर

17 Feb 2020, 7:37 AM

शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, रोड खाली करवाने की याचिका में मांग

दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों द्वारा दो महीने से बंद सड़क खुलवाने की मांग वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होगी। पिछली तारीख पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा था। आज वे अपना पक्ष कोर्ट में रखेंगे। खबरों के मुताबिक, शाहीन बाग की महिलाएं भी कोर्ट में अपनी बात कहेंगी।

लोकप्रिय