बड़ी खबर LIVE: CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में प्रस्ताव से बिफरे लोकसभा स्पीकर, पत्र लिख जताया विरोध

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यूरोपीय संसद के स्पीकर को पत्र लिख वहां भारत के संशोधित नागरिकता कानून के पर पेश प्रस्ताव पर नाराजगी जताई है। उन्होंने लिखा है कि अंतर संसदीय संघ के सदस्य होने के नाते साथी विधायिकाओं की संप्रभु प्रक्रियाओं का सम्मान करना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

27 Jan 2020, 11:10 PM

झारखंड में हेमंंत सोरेन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कल, राजभवन में होगा शपथ समारोह

27 Jan 2020, 10:28 PM

पद्म श्री सम्मान मिलने पर गायक अदनान समी ने सरकार का शुक्रिया अदा किया

पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के ऐलान पर गायक अदनान सामी ने खुशी जताते हुए कहा है कि “मैं खुश हूं और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे एक बड़े पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मुझे और मेरे संगीत को प्यार करने के लिए मैं लोगों का आभारी हूं। मैं भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। ये सम्मान मेरे और मेरे परिवार के लिए गर्व की बात है।”

27 Jan 2020, 10:25 PM

जेडीयू ने फिर दिया बीजेपी को झटका, एयर इंडिया को बेचने का किया विरोध

बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल और बिहार में साथ मिलकर सरकार चला रही नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने एनआरसी पर आंखें तरेरने के बाद एक बार फिर बीजेपी को झटका दिया है। जेडीयू ने सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को बेचे जाने का विरोध कर दिया है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने एयर इंडिया के विनिवेश पर कहा है कि उनकी पार्टी सार्वजनिक संपत्ति के विनिवेश और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश के निमंत्रण के पूरी तरह खिलाफ है।


27 Jan 2020, 9:44 PM

CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में प्रस्ताव से लोकसभा स्पीकर नाराज, पत्र लिख जताया विरोध

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यूरोपीय संसद के अध्यक्ष को पत्र लिखकर वहां भारत के संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पेश प्रस्ताव पर नाराजगी जताई है। उन्होंने लिखा, “मुझे पता चला है कि संशोदित नागरिकता कानून पर यूरोपीय संसद में संयुक्त प्रस्ताव पेश किया गया है। अंतर संसदीय संघ के सदस्य होने के नाते हमें साथी विधायिकाओं की संप्रभु प्रक्रियाओं का सम्मान करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा है, “एक विधायिका के लिए दूसरे पर निर्णय पारित करना अनुचित है। यह एक ऐसा कदम है जिसका निहित स्वार्थों द्वारा दुरुपयोग किया जा सकता है। मैं आपसे इस प्रकाश में प्रस्तावित प्रस्ताव पर विचार करने का आग्रह करूंगा, विश्वास है कि हम में से कोई भी अस्वस्थ मिसाल कायम नहीं करना चाहता है।”

27 Jan 2020, 9:35 PM

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस ने ली पहली जान


27 Jan 2020, 9:17 PM

विवाद के बाद यूपी में सामूहिक विवाह में दुल्हनों को सजाने के लिए लगी शिक्षिकाओं की ड्यूटी रद्द

उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) ने उस आदेश को रद्द कर दिया है, जिसमें 28 जनवरी को सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान दुल्हनों को शादी के लिए तैयार होने में मदद करने के लिए 20 महिला शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। बीईओ ने यह आदेश पारित करने वाले शिक्षा अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई का प्रस्ताव दिया है।

27 Jan 2020, 9:14 PM

शरजील इमाम को पकड़ने में लगी क्राइम ब्रांच की 5 टीम, मुंबई, पटना और दिल्ली में मारे छापे

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि विवादित बयान देने वाले छात्र नेता शरजील इमाम की तलाश और उसकी गिरफ्तारी के लिए आज मुंबई, पटना और दिल्ली में कई जगह छापे मारे गए। इमाम को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की पांच टीमें लगाई गई हैं।


27 Jan 2020, 8:49 PM

गणतंत्र दिवस में वायु सेना और सीआईएसएफ को मिला बेस्ट मार्च पास्ट का सम्मान

गणतंत्र दिवस समारोह में मार्च पास्ट करने वाली देश की तीनों सेनाओं में से भारतीय वायु सेना को बेस्ट परेड के लिए पहला स्थान मिला है। जबकि अर्धसैनिक बलों के बीच केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को प्रथम पुरस्कार मिला है।

27 Jan 2020, 8:43 PM

जल-जीवन योजना और एनडीआरएफ को मिलेगा गणतंत्र दिवस परेड की सर्वश्रेष्ठ झांकी का सम्मान

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान परेड के लिए जल जीवन योजना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की झांकी को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है। दोनों विजेता झांकियों को कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा पुरस्कार दिया जाएगा।


27 Jan 2020, 8:34 PM

दिल्ली पुलिस ने जेएनयू हिंसा में विश्वविद्यालय सर्वर रूम के सभी रिकॉर्ड जब्त कर फॉरेंसिक में भेजा

27 Jan 2020, 8:32 PM

शरजील इमाम को जेएनयू ने भेजा नोटिस, एफआईआर पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा

जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज में पीएचडी के छात्र शरजील इमाम को 3 फरवरी से पहले प्रॉक्टोरियल कमेटी से मिलकर दिल्ली, यूपी और अन्य राज्यों की पुलिस द्वारा उसके खिलाफ दर्ज एफआईआर के संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया है।


27 Jan 2020, 8:11 PM

भीमा कोरेगांव केस अपने हाथ में लेने एनआईए की टीम पहुंची पुणे, पुलिस से ली केस की जानकारी

एक वरिष्ठ अधिकारी की अगुवाई में एनआईए की एक टीम ने आज पुणे पुलिस से मुलाकात कर आधिकारिक तौर पर सूचित किया कि उन्हें भीमा कोरेगांव हिंसा मामले को सौंप दिया गया है और एजेंसी जांच अब अपने हाथ में ले रही है। पुणे पुलिस के साथ केस के विवरण पर चर्चा करने के लिए एनआईए की टीम आज पुणे में थी।

27 Jan 2020, 8:04 PM

निर्भया के दोषियों को सजा देने के लिए हुआ डमी रिहर्सल, सफल रही प्रक्रिया

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को जेल प्रशासन ने निर्भया गैंगरेप के दोषियों को सजा देने के लिए डमी रिहर्सल किया। अधिकारियों के अनुसार ये रिहर्सल पूरी तरह सफल रहा।


27 Jan 2020, 8:03 PM

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फैसला केंद्रीय नितृत्व लेगा, पूरी पार्टी एक हैः सिद्धारमैया

कर्नाटक के पूर्व सीएम एस सिद्धारमैया ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी में खींचतान की कभरों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि जहां तक कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का सवाल है, इस पर पार्टी आलाकमान निर्णय लेगा। हमारी पार्टी में 2 समूह नहीं हैं, हम सब एक हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ मीडिया की अटकलें हैं कि कांग्रेस में 2 समूह हैं।

27 Jan 2020, 7:59 PM

इस साल पद्म श्री से सम्मानित नारंगी विक्रेता को पूर्व पीएम देवगौड़ा ने किया सम्मान

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा ने आज मंगलारु के एक नारंगी विक्रेता हरेकला हजबा को सम्मानित किया, जिन्हें इस साल पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है। हरेकला हजबा को सामाजिक कार्य की श्रेणी में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


27 Jan 2020, 7:56 PM

श्रीलंकाई नौसेना ने नाव के साथ 11 भारतीय मछुआरों को पकड़ा

श्रीलंकाई नौसेना ने आज देर शाम डेल्फ्ट द्वीप के पास एक नाव के साथ 11 भारतीय मछुआरों को पकड़ लिया है। इन सभी के साथ अभी पूछताछ चल रही है।

27 Jan 2020, 7:52 PM

चीन में मिले कोरोना वायरस से पैदा हुआ हालात को लेकर कैबिनेट सचिव ने की अहम बैठक

कैबिनेट सचिव ने आज चीन में कोरोना वायरस पाए जाने से उत्पन्न हालात की समीक्षा की। इसमें स्वास्थ्य, विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन, श्रम, रक्षा, सूचना और प्रसारण के सचिव और सदस्य-राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, महानिदेशक (सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा) ने भाग लिया।

बैठक में यह भी तय किया गया कि वुहान में रह रहे भारतीय नागरिकों की संभावित निकासी के लिए कदम उठाए जा सकते हैं। इसके लिए विदेश मंत्रालय चीनी अधिकारियों से अनुरोध करेगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय परिवहन और अन्य सुविधाओं के लिए व्यवस्था करेंगे।


27 Jan 2020, 7:45 PM

बीएसएफ ने बांग्लादेश भेजी जा रही मादक पदार्थों की बड़ी खेप पकड़ी

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ जवानों ने एंटी-ट्रांस बॉर्डर अपराधों के खिलाफ अभियान के दौरान 67,108 रुपये कीमत की फेनसेडिल की बोतलें और 12 किलोग्राम गांजे की खेप जब्त की है। जब्त सामानों को तस्करी करके बांग्लादेश भेजा जा रहा था।

27 Jan 2020, 7:44 PM

इकबाल मिर्ची के खिलाफ जांच में गिरफ्तार डीएचएफएल के एमडी को ईडी हिरासत में भेजा गया


27 Jan 2020, 7:43 PM

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान- कमल का बटन जोर से दबाएं

27 Jan 2020, 7:39 PM

यूपी में सीएम सामूहिक विवाह योजना में दुल्हन को सजाने के लिए लगी महिला शिक्षिकाओं की ड्यूटी

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में दुल्हन को सजाने के लिए जिले की 20 महिला शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाई गई है। 28 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में इन शिक्षिकाओं की ड्यूटी दुल्हनों को तैयार करने की है।


27 Jan 2020, 7:08 PM

जो कुछ हो रहा है वह भारत और संविधान के विचार के खिलाफ है: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के मानवाधिकार हनन के संबंध में उन्हें विस्तृत जानकारी दी। वही राहुल गांधी ने कहा कि देश भर में एक व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है। वे लोगों को बेरहमी से मारने के लिए पुलिस मित्र को शामिल कर रहे हैं। जो कुछ हो रहा है वह भारत और संविधान के विचार के खिलाफ है।

27 Jan 2020, 6:52 PM

सारण जिले की एक महिला चीन से लौटी थीं, उन्हें बुखार था: बिहार प्रिंसिपल सेक्रटरी संजय कुमार

बिहार प्रिंसिपल सेक्रटरी संजय कुमार ने कहा कि सारण जिले की एक महिला चीन से लौटी थीं, उन्हें बुखार था। हमने उनकी जांच की है और यह पता करने के लिए क्या वह करॉना वायरस से पीड़ित हैं, सैंपल को नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा है। 28 जनवरी तक रिपोर्ट आ जाएगी।


27 Jan 2020, 6:49 PM

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले- आईपीएल का अंतिम मैच मुंबई में खेला जाएगा

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल का अंतिम मैच मुंबई में खेला जाएगा।

27 Jan 2020, 6:36 PM

आगामी संसद सत्र के लिए कांग्रेस की रणनीति पर बोले अधीर रंजन चौधरी- हम नागरिकता कानून के खिलाफ जोरदार ढंग से लड़ेंगे

आगामी संसद सत्र के लिए कांग्रेस की रणनीति पर बोले अधीर रंजन चौधरी, 'हम नागरिकता कानून के खिलाफ जोरदार ढंग से लड़ेंगे। हम संविधान और अर्थव्यवस्था के लिए लड़ेंगे। सभी मुद्दों को हम उठाएंगे।'


27 Jan 2020, 6:36 PM

आंध्र प्रदेश सरकार का विधानस परिषद को खत्म करने का प्रस्ताव विधानसभा में पास

27 Jan 2020, 6:34 PM

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने लगवाए विवादित नारे, ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो...को’

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा सीट से सांसद और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने रैली में लगवाए विवादित नारे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए नारा लगाया कि देश के गद्दारों को तो रैली में शामिल लोगों की तरफ से आवाज आई- 'गोली मारो .... को।'


27 Jan 2020, 6:17 PM

निर्भया के दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार, कल 3 जजों की बेंच करेगी सुनवाई

निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच कल दोपहर 12.30 बजे मौत की सजा पाए दोषियों में से एक मुकेश की याचिका पर सुनवाई करेगी, जिसमें राष्ट्रपति ने उनकी दया याचिका को खारिज कर दिया।

27 Jan 2020, 6:07 PM

इलाहाबाद हाई कोर्ट योगी सरकार के जवाब से नाखुश, FIR और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मांगा


27 Jan 2020, 5:43 PM

केरल, पंजाब और राजस्‍थान के बाद पश्चिम बंगाल में CAA के खिलाफ प्रस्‍ताव पास

केरल, पंजाब और राजस्‍थान के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रस्‍ताव पारित किया है। सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पर विधानसभा में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तुच्छ मतभेदों को दूर रखने और देश को बचाने के लिए एकजुट होने का वक्त आ गया है।

27 Jan 2020, 5:37 PM

CAA के खिलाफ प्रदर्शन से ध्यान भटकाने के लिए हमपर आरोप लगाए जा रहे हैंः कपिल सिब्बल


27 Jan 2020, 5:23 PM

बीटिंग रिट्रीट सेरिमनी को देखते हुए दो मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

29 जनवरी को होने वाली बीटिंग रिट्रीट सेरिमनी को देखते हुए उद्योग भवन पर दोपहर 2 से शाम साढ़े 6 बजे और केंद्रीय सचिवालय पर 4 बजे से 6 बजे तक सेवाएं बंद रहेंगी। केंद्रीय सचिवालय पर मौजूद रहेगी इंटरचेंज की सुविधा।

27 Jan 2020, 5:02 PM

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का गांधीनगर में रोड शो


27 Jan 2020, 4:57 PM

कोरोना वायरस को लेकर केरल के सीएम पिनराई विजयन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

27 Jan 2020, 4:30 PM

CAA प्रदर्शनकारियों पर पुलिसिया कार्रवाई की शिकायत करने NHRC दफ्तर पहुंचा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ शिकायत करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दफ्तर पहुंचा है।

मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल सदस्यों के नाम

  • राहुल गांधी
  • प्रियंका गांधी
  • अजय कुमार लल्लू
  • मोहसिना किदवई
  • पी एल पुनिया
  • जितिन प्रसाद
  • सलमान ख़ुर्शीद
  • अभिषेक मनु सिंघवी
  • राजीव शुक्ला
  • आराधना मिश्रा मोना
  • इमरान मसूद
  • पंकज मलिक
  • शाहनवाज़ आलम

27 Jan 2020, 4:28 PM

पश्चिम बंगाल विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव पास हो गया है। विधानसभा में सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “यह विरोध केवल अल्पसंख्यकों का ही नहीं है, बल्कि सभी का है। इसका विरोध करने के लिए मैं अपने हिंदू भाइयों को धन्यवाद देती हूं। बंगाल में, हम CAA, NPR और NRC की अनुमति नहीं देंगे। हम शांति से लड़ेंगे।”

27 Jan 2020, 4:20 PM

मुंबई: गैंगस्टर एजाज यूसुफ लकड़ावाला को 10 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज गया

गिरफ्तार गैंगस्टर एजाज यूसुफ लकड़ावाला को एक अन्य जबरन वसूली के मामले में 10 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। यह तीसरा मामला है, जिसमें उसे गिरफ्तार किया गया है।


27 Jan 2020, 4:14 PM

मोदी सरकार को इस बजट में आर्थिक मंदी और बेरोजगारी पर फोकस करना चाहिए: कांग्रेस

बजट से पहले कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार को उन मुद्दों की याद दिलाई है, जिसे उसे इस बजट में ध्यान रखना होगा। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “देश में आर्थिक मंदी है, बेरोजगारी है। ऐसे में हमें यह उम्मीद है कि आने वाले बजट में केंद्र की मोदी सरकार इस पर फोकस करेगी। पिछले चार सालों में नोटबंदी हुई। इसके बाद मोदी सरकार ने जीएसटी लागू की। इसके चलते अर्थव्यवस्था नीचे गिरती चली गई। इसके बाद खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को सरकार आखिर तक नकारती रही। यही वजह है इस बजट में इस बजट में ध्यान देना चाहिए।”

27 Jan 2020, 3:56 PM

एयर इंडिया 60 हजार करोड़ रुपये के कर्ज में था: नागरिक उड्डयन मंत्री

एयर इंडिया के विनिवेश के फैसले पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “एयर इंडिया लगभग 60,000 करोड़ रुपये के कर्ज में था।”


27 Jan 2020, 3:54 PM

अफगानिस्तान के गजनवी प्रांत में अरियाना अफगान एयरलाइंस का यात्री विमान क्रैश, क्रू समेत 83 लोग थे सवार

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अरियाना अफगान एयरलाइंस का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इसमें क्रू समेत 83 लोग सवार थे। हादसा देह याक जिले में हुआ। यह इलाका तालिबान के नियंत्रण में है। स्पेशल फोर्स को मौके पर भेजा गया है।

27 Jan 2020, 3:33 PM

बीआर अंबेडकर के परपोते का बड़ा बयान, कहा- RSS एक आतंकवादी संगठन, इस पर लगा देना चाहिए बैन

बीआर अंबेडकर के परपोते राजरत्न अम्बेडकर ने आरएसएस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “मैंने कहा था कि आरएसएस भारत का आतंकवादी संगठन है, इस पर बैन लगा देना चाहिए।”


27 Jan 2020, 3:28 PM

पटना: सीएम नीतीश कुमार के आवास पर JDU नेताओं की बैठक कल, प्रशांत किशोर नहीं होंगे शामिल

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक में जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर शामिल नहीं होंगे।

27 Jan 2020, 2:49 PM

ट्रिपल तलाक पर आंसू बहाने वाले पीएम मोदी को मां और बहनों से मिलने के लिए जाना चाहिए शाहीन बाग: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ट्रिपल तलाक पर पीएम मोदी आंसू बहा रहे थे। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी अगर ईमानदार हैं तो उन्हें शाहीन बाग जाना चाहिए, जहां माताएं और बहनें पिछले कुछ हफ्तों से आंदोलन कर रही हैं।


27 Jan 2020, 2:36 PM

हैदराबाद में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीज सामने आए, अस्पताल में कराया गया भर्ती

27 Jan 2020, 2:24 PM

शाहीन बाग में बंद रास्ते से लोगों को हो रही परेशानी, बीजेपी कर रही है राजनीति: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “शाहीन बाग में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। बीजेपी नहीं चाहती कि रास्ते खुलें। बीजेपी गंदी राजनीति कर रही है। बीजेपी के नेताओं को तुरंत शाहीन बाग जाकर बात करनी चाहिए और रास्ता खुलवाना चाहिए।”


27 Jan 2020, 2:04 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने असम के प्रतिबंधित संगठन NDFB के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए

गृह मंत्री ने अमित शाह ने असम के प्रतिबंधित संगठन एनडीएफबी के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। हस्ताक्षर से पहले एनडीएफबी के सदस्यों के साथ गृह मंत्री ने बैठक की। चर्चा के बाद समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

27 Jan 2020, 1:54 PM

दिल्ली: अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के प्रमुख संजय गहलोत AAP में शामिल

दिल्ली में अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के प्रमुख संजय गहलोत, सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। सीएम केजरीवाल ने कहा, “वह स्वच्छता कर्मचारियों के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं और हमारे सरकार के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने महसूस किया है कि आम आदमी पार्टी यह सुनिश्चित कर सकती है कि श्रमिकों को उनके अधिकार मिलें।”


27 Jan 2020, 1:49 PM

केरल कांग्रेस का राज्यपाल पर निशाना, कहा- नरेंद्र मोदी और शाह के एजेंट की तरह कर रहे हैं बर्ताव

कांग्रेस और केरल के विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, “मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को समझना चाहिए कि राज्यपाल नरेंद्र मोदी और अमित शाह के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। राज्यपाल राज्य विधानसभा की गरिमा के खिलाफ काम कर रहे हैं।”

27 Jan 2020, 1:43 PM

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजे के सैंपल को जांच के लिए पुणे भेजा गया: राजस्थान के मंत्री सुभाष गर्ग

राजस्थान में संदिग्ध कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज सामने आने के बाद राजस्थान के मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा, “कोरोनो वायरस के संदिग्ध व्यक्ति को जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरीज को अस्पताल में अलग से रखा गया है। उसकी हालत स्थिर। मरीज के सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं। राज्य सरकार सभी सावधानी बरत रही है।”


27 Jan 2020, 1:05 PM

CAA संविधान के बुनियादी ढांचे के खिलाफ है: यशवंत सिन्हा

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा, “नागरिकता संशोधन अधिनियम संविधान की मूल संरचना के खिलाफ है। नागरिकता कानून में इस तरह के संशोधन की कोई आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि भारत सरकार के पास पहले से ही किसी को भी नागरिकता देने की शक्ति थी। इस कानून को लागू नहीं किया जा सकता है।”

27 Jan 2020, 12:43 PM

JDU उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का अमित शाह पर पलटवार कहा, जोर का झटका धीरे से लगना चाहिए


27 Jan 2020, 12:25 PM

NPR को लेकर ताजा याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने की सुनवाई, NPR प्रक्रिया पर रोक लगाने से कोर्ट का इनका

एनपीआर प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर ताजा याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की है। सुप्रीम कोर्ट ने एनपीआर प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। हालांकि, कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी किया है।

एनपीआर पर रोक लगाने के लिए सोमवार को जनहित दायर की गई थी। याचिका में तर्क दिया गया है कि आधार में डेटा की सिक्योरिटी की गारंटी है, लेकिन नागरिकता (नागरिकों का पंजीकरण और राष्ट्रीय पहचान पत्र जारी करना) नियमावली, 2003 के तहत इकट्ठा की जा रही जानकारी के दुरुपयोग से किसी भी सुरक्षा की गारंटी नहीं है।

27 Jan 2020, 12:19 PM

दोषी मुकेश की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर निर्भया की मां बोलीं- रद्द होगी याचिका

निर्भया केस में दोषी मुकेश द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने पर निर्भया की मां ने कहा, “हम क्या बोलते हैं, वो क्या बोलते हैं, जब कोर्ट में मायने नहीं रखता तो कोई मीडिया पत्रकार 7 साल बाद बाहर क्या बोल रहा है, यह भी कोई मायने नहीं रखता। 4 बजे इनकी जो अपील है वो रद्द होगी। इनकी न्याय टालने की कोशिश फिर नाकाम होगी।”


27 Jan 2020, 12:13 PM

असम NRC से दो हजार ट्रांसजेंडर्स को बाहर करने के मामले में केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने असम के पहले ट्रांसजेंडर जज स्वाति बिधान बरूआ द्वारा दायर याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया है। याचिका में कहा गया है कि असम एनआरसी की सूची से करीब दो हजार ट्रांसजेंडरों को बाहर किया जा रहा है। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की खंडपीठ ने केंद्र से जवाब मांगा है।

27 Jan 2020, 11:30 AM

अदनान सामी को पद्मश्री देना देश के लोगों का अपमान: एनसीपी नेता नवाब मलिक

गायक अदनान सामी को पद्मश्री देने पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, “यह स्पष्ट हो गया है कि अगर पाकिस्तान से कोई भी ‘जय मोदी’ का जाप करेगा, उसे देश की नागरिकता के साथ-साथ पद्मश्री पुरस्कार भी मिलेगा। यह देश के लोगों का अपमान है।”


27 Jan 2020, 11:27 AM

बीजेपी संसदीय कार्यकारिणी की बैठक 31 जनवरी को संसद में होगी

बजट सत्र से पहले दिल्ली में बीजेपी संसदीय कार्यकारिणी की बैठक 31 जनवरी को संसद में होगी।

27 Jan 2020, 11:26 AM

तमिलनाडु: मदुरई में स्कूल बस खाई में गिरी, 20 बच्चे घायल

तमिलनाडु के मदुरई में एक स्कूल बस खाई में गिर गई है। हादसे में 20 छात्र घायल हो गए हैं। घायल छात्रों को मदुरै राजाजी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


27 Jan 2020, 11:12 AM

चीन से लौटी युवती को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

बिहार में कोरोना वायरस की संदिग्ध मरीज को पटना के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। युवती बिहार के छपरा की रहने वाली है और कुछ ही दिन पहले चीन से लौटी है।

27 Jan 2020, 11:06 AM

निर्भया केस में दोषी मुकेश की योचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार

निर्भया केस में दोषी मुकेश की आखिरी याचिका सुनने को सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। बता दें कि दोषी मुकेश कुमार सिंह ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका ठुकराने के फैसले को चुनौती दी थी।

दोषी मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि उसकी याचिका पर जल्द सुनवाई हो। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश के वकील से कहा कि वह कोर्ट के सक्षम अधिकारी के समक्ष सोमवार को ही याचिका का उल्लेख करें।


27 Jan 2020, 10:59 AM

अमेरिका: भारतीय मूल के लोगों ने न्यूयॉर्क में खालिस्तानी कार्यकर्ता गुरपतवंत सिंह पन्नू का पुतला जलाया

अमेरिका में पन्नू द्वारा भारत के संविधान की एक प्रति जलाए जाने के बाद, भारतीय मूल के लोगों ने न्यूयॉर्क में खालिस्तानी कार्यकर्ता गुरपतवंत सिंह पन्नू का पुतला जलाया।

27 Jan 2020, 10:56 AM

दिल्ली: बजट से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी द्वारा 30 जनवरी को संसद पुस्तकालय भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।


27 Jan 2020, 10:54 AM

दिल्ली के नरेला में सीएम केजरीवाल का रोड शो

27 Jan 2020, 10:48 AM

एयर इंडिया के विनिवेश पर सिब्बल बोले- जब सरकारों के पास पैसा नहीं होता तो यही करती हैं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एयर इंडिया के विनिवेश पर कहा, “जब सरकारों के पास पैसा नहीं होता तो वह यही करती हैं। भारत सरकार के पास पैसा नहीं है। विकास दर 5 फीसदी के नीचे है। मनरेगा में काम करने वालों का लाखों रुपये बकाया है। अब सरकार यही करेगी। हमारे पास जो कीमती चीजें हैं, उसे बेच देगी।”


27 Jan 2020, 10:28 AM

उत्तर प्रदेश: रामपुर में पुलिस मुठभेड़ में ईनामी बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रामपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो अपराधियों को गोली लगी है। दोनों अपराधियों पर 25,000 का इनाम था। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अपराधियों ने एक हफ्ते पूर्व एक युवती के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश में उसकी हत्या कर दी थी।

27 Jan 2020, 10:25 AM

दिल्ली: टिल्लू ताजपुरिया गिरोह का शार्प शूटर अमित गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने टिल्लू ताजपुरिया गिरोह के एक शार्प शूटर अमित को गिरफ्तार किया है। वह मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट) मामले में वांछित था और उस पर 2 लाख रुपये का इनाम था। दिल्ली और हरियाणा में हत्या के लिए वांछित अपराधी रवि को भी गिरफ्तार कर लिया गया।


27 Jan 2020, 10:22 AM

कर्नाटक: पूर्व राज्य मंत्री और जेडीएस के वरिष्ठ नेता अमरनाथ शेट्टी का निधन

कर्नाटक के मंगलुरु में पूर्व राज्य मंत्री और जेडीएस के वरिष्ठ नेता अमरनाथ शेट्टी का निधन हो गया है।

27 Jan 2020, 10:20 AM

किसी भी लोकतांत्रिक देश के अंदर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री हठधर्मी नहीं करते: कांग्रेस नेता राशिद अल्वी

नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, “किसी भी लोकतांत्रिक देश के अंदर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री हठधर्मी नहीं करते। जनता की आवाज को सुनते हैं। उनका विश्वास हासिल करते हैं। ये पहली बार हो रहा है कि देश की जनता चिल्ला रही है और सरकार कह रही है कि हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।”


27 Jan 2020, 9:39 AM

देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “नौकरियां देने के तमाम बड़े वादों की हकीकत यही है। देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं। बड़े-बड़े नामों और विज्ञापनों का नतीजा है 3 करोड़ 64 लाख बेरोजगार लोग। तभी तो सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है।”

27 Jan 2020, 9:37 AM

हैदरादबाद में हिरासत में लिए जाने के बाद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर बोले- हमें दिल्ली भेज रही पुलिस

हैदरादबाद में हिरासत में लिए जाने के बाद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर कहा, “तेलंगाना में तानाशाही चरम पर है लोगों के विरोध प्रदर्शन करने के अधिकार को छीना जा रहा है पहले हमारे लोगों को लाठियां मारी गई फिर मुझे गिरफ्तार कर लिया गया,अब मुझे एयरपोर्ट ले आएं है दिल्ली भेज रहे है। याद रखे बहुजन समाज इस अपमान को कभी नही भूलेगा। जल्द वापिस आऊंगा।”


27 Jan 2020, 9:31 AM

सरकार ने एयर इंडिया में 100 फीसदी विनिवेश को दी मंजूरी, 17 मार्च लगाई जा सकती है बोली

केंद्र की मोदी सरकरार ने एयर इंडिया में 100 फीसदी विनिवेश को मंजूरी दे दी है। जो कंपनिया इसकी हिस्सेदारी खरीदना चाहती हैं, उन्हें 17 मार्च अपने दस्तावेज जमा करने होंगे। सरकार ने सब्सिडियरी कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी AISATS को भी बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की है। इसके साथ ही सरकार एअर इंडिया एक्सप्रेस से भी अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। वहीं सब्सिडियरी कंपनी एयरपोर्ट सर्विस कंपनी में अपना 50 फीसद हिस्सा बेचने के लिए मोदी सरकार ने बोलियां आंमत्रित की है। इससे पहले एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट के ड्राफ्ट को जीएमओ की बैठक में मंजूरी दी गई थी और इस महीने के आखिर तक इसे जारी करने की बात निकलकर सामने आई थी।

27 Jan 2020, 8:35 AM

कोहरे की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में 14 ट्रेनें चल रही हैं लेट


27 Jan 2020, 8:32 AM

यूपी: मेरठ में पोलियो टिकाकरण के लिए पहुंची टीम को लोगों ने समझा NRP टीम, की मारपीट

उत्तर प्रदेश के मेरठ में पोलियो टिकाकरण के लिए पहुंची टीम के साथ लोगों ने मारपीट की है। लोगों ने समझा कि यह टीम एनपीआर के लिए आई है।

27 Jan 2020, 7:58 AM

कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज जयपुर में आया सामने, अस्पताल में कराया गया भर्ती

कोरोना वायरस से चीन में कोहराम मचा हुआ है। अब तक चीन में इस बीमारी से दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच राजस्थान के जयपुर में कोरोना वायरस का संधिग्ध मरीज सामने आया है। मरीज को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह लड़का चीन में पढ़ाई करता है। इस बीमारी का लक्षण मिलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia