बड़ी खबर LIVE: कुपवाड़ा जिले के तंगधार में सेना के जवान बर्फीले तूफान में घिरे, खोज और राहत का अभियान जारी, 3 जवान लापता

खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगधार में सेना की एक टुकड़ी बर्फीले तूफान में घिर गई है। राहत और बचाव के साथ खोज का अभियान भी जारी है। फिलहाल 3 जवान लापता हैं।

प्रतीकात्मक फोटो: सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

03 Dec 2019, 11:23 PM

कुपवाड़ा जिले के तंगधार में सेना के जवान बर्फीले तूफान में घिरे, खोज और राहत का अभियान जारी, 3 जवान लापता

खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगधार में सेना की एक टुकड़ी बर्फीले तूफान में घिर गई है। राहत और बचाव के साथ खोज का अभियान भी जारी है। लेकिन 3 जवान लापता हैं।

03 Dec 2019, 10:34 PM

पूर्वोत्तर के नेताओं के साथ बैठक के लिए असम भवन पहुंचे अमित शाह

03 Dec 2019, 10:33 PM

बॉम्बे हाई कोर्ट में 6 अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त

बॉम्बे हाई कोर्ट में मुकुंद गोविंदराव सेवलीकर, वीरेंद्रसिंह ज्ञानसिंह बिष्ट, देबद्वार भालचंद्र उग्रसेन, मुकुलिका श्रीकांत जावलकर, सुरेंद्र पंढरीनाथ तावड़े और नितिन रुद्रसेन बोरकर अतिरिक्त न्यायाधीशों नियुक्त किया गया है।


03 Dec 2019, 9:54 PM

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, रात में महिलाओं को पुलिस पहुंचाएगी घर

देश में महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसा की घटनाओं को देखते हुए पंजाब की कांग्रेस सरकार के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में महिलाओं को निःशुल्क पुलिस सेवा देने का बड़ा ऐलान किया है। सीएम कार्यालय ने ऐलान किया है कि अगर कोई महिला रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच घर के बाहर कहीं फंस जाती है, तो पुलिस उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाएगी। इसके लिए प्रदेश स्तर पर डायल- 100, 112 और 181 सेवा उपलब्ध होगी जिसपर कॉल करते ही नजदीकी पुलिस कंट्रोल रूम से संपर्क हो जाएगा।

03 Dec 2019, 9:38 PM

उत्तर प्रदेश में राजभवन उड़ाने की नक्सलियों ने दी धमकी, राज्यपाल को 10 दिन की मोहलत

उत्तर प्रदेश के राजभवन कार्यालय ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया है कि तृतीय प्रस्तुति कमेटी, झारखंड की ओर से भेजे गए धमकी भरे पत्र में कहा गया है कि राज्यपाल को 10 दिनों के भीतर राजभवन छोड़ देना चाहिए अन्यथा राजभवन को उड़ा दिया जाएगा।

वहीं इस मामले पर प्रदेश की योगी सरकार के गृह विभाग ने कहा है कि उसने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), महानिदेशक इंटेलिजेंस और एडीजी सुरक्षा को मामले की तत्काल जांच कर हालात की पूरी समीक्षा करने और आवश्यक कदम उठाकर कल तक रिपोर्ट सौेंपने के लिए कहा है।


03 Dec 2019, 9:24 PM

पीएमसी बैंक फ्रॉड में बड़ी सफलता, बैंक के 3 निदेशक गिरफ्तार

मुंबई के पीएमसी बैंक घोटाले के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आर्थिक अपराध शाखा ने आज पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक बोर्ड के 3 निदेशकों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होने वालों में जगदीश मुखी, मुक्ति बावसी और तृप्ती बाने के नाम शामिल हैं। इन सभी को कल मुंबई की एक कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

03 Dec 2019, 9:17 PM

तीसरी मंजिल से गिरे 2 साल के मासूम को लोगों ने लपका, नहीं आई खरोंच तक

दमन में बीती रात एक इमारत की तीसरी मंजिल से एक 2 साल के बच्चे कि गिरने से लोगों की सांसें अटक गईं, लेकिन नीचे खड़े स्थानीय लोगों ने फरिश्ते की तरह बच्चे को हाथों में लपक लिया। इस घटना में बच्चे को कहीं कोई खरोंच तक नहीं आई है।


03 Dec 2019, 9:07 PM

महाराष्ट्र में अहम बैठक के बाद उद्धव ठाकरे का ऐलान- फिलहाल किसी योजना पर रोक नहीं

महाराष्ट्र में जारी योजनाओं की समीक्षा बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि आज की बैठक में किसी भी परियोजना पर कोई रोक या प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, बल्कि सभी परियोजनाओं के शीघ्र कार्यान्वयन पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने साफ कहा कि हमने अभी तक बुलेट ट्रेन परियोजना पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

इसके साथ ही सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि पिछली सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले के केस को वापस लेने का आदेश दिया था। हम फिलहाल ये पता कर रहे हैं कि क्या उसे लागू किया गया था।

03 Dec 2019, 9:06 PM

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप के खिलाफ स्थानीय लोगों ने निकाला कैंडल मार्च


03 Dec 2019, 9:03 PM

हैदराबाद के शख्स ने पानी से चलने वाला इंजन बनाया, ग्लोबल वार्मिंग से दिला सकता है निजात

हैदराबाद के सुंदर रामैया नाम के एक व्यक्ति ने जल ईंधन तकनीक का आविष्कार किया है जो पानी से वाहनों को चलाने में मदद करेगा। सुंदर रमैया कहते हैं, "चूंकि पानी से चलने वाला इंजन ऑक्सीजन छोड़ेगा, इससे ग्लोबल वार्मिंग की समस्या भी हल हो जाएगी और वाहनों का जीवन भी बढ़ेगा।" 1/2

03 Dec 2019, 8:58 PM

अजित पवार पर बोलीं सुप्रिया सुले- वह हमेशा बड़े भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेता रहेंगे


03 Dec 2019, 8:56 PM

उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह पहुंचे कश्मीर, घाटी के हालात का जायजा लिया

भारतीय सेना के उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आज कश्मीर घाटी का दौरा किया और वहां की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

03 Dec 2019, 8:54 PM

महाराष्ट्र में एक्शन में महा विकास अघाड़ी सरकार, उद्धव ठाकरे ने योजनाओं की समीक्षा बैठक की


03 Dec 2019, 8:01 PM

तेलंगाना मामला: शादनगर कोर्ट में कल होगी सुनवाई

हैदराबाद में पशु चिकित्‍सक के दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले में पुलिस द्वारा दायर याचिका पर शादनगर कोर्ट में कल होगी सुनवाई। पुलिस ने चार आरोपियों की 10 दिन की पुलिस हिरासत मांगी है।

03 Dec 2019, 8:00 PM

प्याज की स्टॉक सीमा में किया बदलाव

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने तत्काल प्रभाव से प्याज की स्टॉक सीमा को संशोधित किया है। संशोधित स्टॉक सीमा अब थोक विक्रेताओं के लिए 25 मीट्रिक टन और खुदरा विक्रेताओं के लिए 5 मीट्रिक टन है। आयातित प्याज के लिए आयातकों को इन स्टॉक सीमाओं से छूट दी जाएगी।


03 Dec 2019, 7:59 PM

निर्भया का मामले में दोषियों को मौत की सजा दी जाए

हैदराबाद में महिला पशुचिकित्सा के पिता (जिसकी तेलंगाना में दुष्‍कर्म और हत्या की गई) का कहना है कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए। कानून बनाए गए हैं, लेकिन उन्हें लागू नहीं किया जा रहा है निर्भया का मामले में दोषियों को मौत की सजा दी जाए।

03 Dec 2019, 7:48 PM

गरीबी और पति के दुर्व्यवहार के कारण बच्‍चों को सौंपा

केरल में एक महिला ने अपने 6 बच्चों में से 4 को तिरुवनंतपुरम में गरीबी और पति द्वारा कथित दुर्व्यवहार के कारण केरल स्टेट काउंसिल फॉर चाइल्ड वेलफेयर को देखभाल के लिए सौंप दिया। तिरुवनंतपुरम के मेयर श्रीकुमार का कहना है कि मां को तिरुवनंतपुरम निगम ने नौकरी की पेशकश की है।


03 Dec 2019, 7:46 PM

एनसीपी नेता की मांग- भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में दर्ज मामले हों वापस

03 Dec 2019, 7:45 PM

जेएनयू को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर


03 Dec 2019, 7:44 PM

पश्चिम बंगाल सरकार पर लगाए आरोप, राज्यपाल कार्यालय ने दी सफाई

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के प्रेस सचिव ने कहा है, मीडिया से यह जानकारी मिली है कि राज्य विधानसभा को 2 दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि जिन विधेयकों को निर्धारित किया जाना था, उन्हें स्पीकर के अनुसार राज्यपाल की मंजूरी नहीं मिल सकी थी। विधायी कार्य से निपटाने में राज्यपाल के अंत में कोई देरी नहीं होती है। अगर वहां के मुद्दे लंबित हैं, तो यह संबंधित विभागों में इनपुट की कमी या प्रतिक्रिया के कारण है। इससे पहले दार्जिलिंग से बीजेपी सांसद राजू बिस्टा ने पश्चिम बंगाल सरकार पर राज्य में एनडीए कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के 14 सदस्यों को पिछले सप्ताह बिना किसी कारण के गिरफ्तार कर लिया है।

03 Dec 2019, 7:43 PM

जंतर मंतर पर शाम पांच बजे तक ही प्रदर्शन

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के आमरण अनशन पर दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा का कहना है कि जंतर-मंतर पर शाम 5 बजे तक ही कोई विरोध प्रदर्शन कर सकता है। कुछ दिशानिर्देश हैं जिनका पालन किया जाना है। यदि वह अपने विरोध के लिए रामलीला ग्राउंड जैसी वैकल्पिक जगह का सुझाव देती है, तो हम उनके अनुरोध पर विचार कर सकते हैं।


03 Dec 2019, 7:40 PM

श्रीनगर में लोगों को डराने वाले 5 गिरफ्तार

श्रीनगर पुलिस ने कहा है कि पुलिस और सुरक्षा बलों पर पेट्रोल बम फेंकने और श्रीनगर शहर में लोगों को डराने के लिए शामिल पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

03 Dec 2019, 7:36 PM

जेएनयू ने जारी किया सर्कुलर

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने एक और सर्कुलर  जारी करते हुए कहा, सभी छात्रों को सभी शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए बैठना और अपने संबंधित शोध प्रबंध / थीसिस प्रस्तुत करना है। ऐसे नहीं करने वाले छात्रों के नाम सूची से हटा दिए जाएंगे।


03 Dec 2019, 6:59 PM

पी चिदंबरम की याचिका पर SC कल फैसला सुनाएगा

आइएनएक्‍स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत की मांग कर रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा।

03 Dec 2019, 6:36 PM

हैदराबाद: तेलंगाना की घटना के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन


03 Dec 2019, 6:31 PM

बीजेपी छोड़ेंगी पंकजा मुंडे? 12 दिसंबर को कर सकती हैं ऐलान

बीजेपी की नेता और महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने कहा कि, ‘मैं पार्टी (बीजेपी) का ईमानदार कार्यकर्ता रही हूं, मैंने पार्टी के लिए काम किया है और मैं अपने ऊपर लगे आरोपों से व्यथित हूं। मैं अब 12 दिसंबर को बोलूंगी, अभी और नहीं कुछ कहना चाहती। बता दें कि ऐसी अटकलें हैं कि पंकजा बीजेपी छोड़ सकती हैं।

03 Dec 2019, 6:25 PM

मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकला

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकला। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का कहना है कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, वहां एक एनजीओ द्वारा भोजन आपूर्ति की जाती है। हमने एनजीओ को ब्लैक लिस्ट कर दिया है और मामला दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई पूरी जांच के बाद की जाएगी।


03 Dec 2019, 6:20 PM

किश्तवाड़ में आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला बारूद बरामद

जम्मू कश्मीर में किश्तवाड़ जिले के एक जंगल क्षेत्र से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया और बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के एक संयुक्त अभियान में दचान तहसील के साउंदर गांव निवासी तारिक हुसैन वानी को सोमवार की रात इखला पलामार जंगल में एक अस्थायी ठिकाने से गिरफ्तार किया गया।

03 Dec 2019, 6:12 PM

राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ करने वाले पीओके के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया

राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ करने वाले पीओके के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं।


03 Dec 2019, 5:37 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी में 2 नागरिकों की मौत, 7 घायल

03 Dec 2019, 5:36 PM

स्वाति मालीवाल का आमरण अनशन जारी, 6 महीने के अंदर फांसी देने के कानून को लागू किया जाने की मांग


03 Dec 2019, 5:33 PM

कोलकाता: कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने तेलंगाना की घटना के खिलाफ कैंडल लाइट मार्च निकाला

कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने तेलंगाना के पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के घटना के खिलाफ कैंडल लाइट मार्च निकाला।

03 Dec 2019, 5:31 PM

तमिलनाडु: 11वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी ने किया आत्मसमर्पण, न्यायिक हिरास में भेजा गया


03 Dec 2019, 5:14 PM

मोदी सरकार महंगाई का मुद्दा सदन में उठाने नहीं दे रही: अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में प्याज की कीमतों का मुद्दा उठाने के बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “आज देश में प्याज 150 रुपये किलो तक बिक रहा है। सरकार आयात करने में जुट गई है। अगर सरकार कुछ महीने पहले आयात की होती तो ये मुश्किल नहीं आती। सरकार प्याज का आयात 27 रुपये किलो कर रही है। वहीं प्याज बाजार में 100 रुपये किलो से ज्याद कीमत पर बिक रहा है। किसानों का प्याज 8 रुपये किलो खरीदा जा रहा है, लेकिन वहीं प्याज बाजार में इतना महंगा मिल रहा है। मोदी जी कहते हैं कि न खाऊंगा न खाने दूंगा।”

03 Dec 2019, 5:02 PM

प्रियंका गांधी के आवास की सुरक्षा होमगार्डों के भरोसे छोड़ दी गई थी: शारदा त्यागी

शारदा त्यागी, जो उस वाहन में थीं, जिसने दिल्ली में प्रियंका गांधी के आवास पर सुरक्षा का उल्लंघन किया था, उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस में ही पैदा हुई थी और मैं पार्टी के लिए समर्पित हूं। मुझे यह जानकर गहरा दुख हुआ कि होमगार्डों के भरोसे सुरक्षा छोड़ दी गई थी। मैं पहली बार वहां गई थी, और यह देखा।”


03 Dec 2019, 4:54 PM

महाराष्ट्र पर 6.71 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है: जयंत पाटिल

महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने कहा, “महाराष्ट्र पर 6.71 हजार करोड़ रुपये का कर्ज का बोझ है, इसे चुकाने के लिए बैठक आयोजित की जा रही है। वर्तमान में चल रही परियोजनाओं की गति क्या है और इन परियोजनाओं को जल्द से जल्द कैसे पूरा किया जा सकता है। हम इस पर भी चर्चा कर रहे हैं।”

03 Dec 2019, 4:32 PM

SPG संशोधन बिल राज्यसभा से पास, बिल का विरोध करते हुए कांग्रेस के सांसदों ने सदन से किया वॉकआउट

एसपीजी संशोधन बिल राज्यसभा से पास हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने इस बिल का विरोध करते हुए सदन से वॉकाउट किया। यह बिल लोकसभा से पास हो चुका है। बिल के पास होने के बाद अब सिर्फ प्रधानमंत्री और उनके परिवार को ही एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी।


03 Dec 2019, 4:30 PM

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में हुई चूक पर गृह मंत्री ने दी सफाई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आवास पर सुरक्षा में हुई चूक पर राज्यसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आगे इस तरह की कोई चूक न हो इस बात को सुनिश्चित किया गया है।

03 Dec 2019, 3:54 PM

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन


03 Dec 2019, 3:47 PM

जस्टिस जेएस वर्मा कमेटी ने कहा था, राजीव गांधी की हत्या SPG सुरक्षा को वापस लेना कारण था: केटीएस तुलसी

राज्यसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा हो रही है। चर्चा के दौरान सांसद केटीएस तुलसी ने कहा कि मैं नीरज शेखर की बात से सहमत हूं। जस्टिस जेएस वर्मा कमेटी ने कहा था कि राजीव गांधी की हत्या के लिए एसपीजी सुरक्षा को वापस लेना कारण था। मौजूदा सरकार उसी गलती को दोहराना चाहती है।

03 Dec 2019, 3:34 PM

हैदराबाद गैंगरेप और हत्या के विरोध में बेंगलुरु में छात्राओं ने किया प्रदर्शन

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में बेंगलुरु में छात्राओं ने प्रदर्शन किया और बलात्कारियों को मौत की सजा दिए जाने की मांग की।


03 Dec 2019, 3:28 PM

ओडिशा: पुरी में नाबालिग लड़की से गैंगरेप के दो आरोपी गिरफ्तार

03 Dec 2019, 2:44 PM

दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की गाड़ी के सामने अचानक आया शख्स


03 Dec 2019, 2:31 PM

आंध्र प्रदेश: शिरडी एक्सप्रेस कोडुरु रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी, सभी यात्री सुरक्षित

03 Dec 2019, 2:12 PM

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार, दुकानों में आग लगाने का है आरोप


03 Dec 2019, 1:54 PM

बिहार: लालू प्रसाद यादव निर्विरोध आरजेडी अध्यक्ष चुने गए

03 Dec 2019, 1:48 PM

दिल्ली: संसद के पास रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने एक शख्स

दिल्ली में आज संसद के पास रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने एक शख्स आ गया। उसने दावा किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहता था। बाद में उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


03 Dec 2019, 1:36 PM

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

03 Dec 2019, 1:32 PM

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद अब तक गैर-कश्मीरी मजदूरों समेत 19 नागरिकों की मौत

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य में अलग-अलग आतंकी घटनाओं में मारे गए कश्मीरी और गैरकश्मीरी नागरिकों को लेकर गृह मंत्रालय ने लोकसभा में एक रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, 5 अगस्त, 2019 से अब तक राज्य में घटी आतंकवादी घटनाओं में गैर-कश्मीरी मजदूरों समेत 19 नागरिकों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतकों के परिजनों को जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से 1-1 लाख और केंद्र सरकार की तरफ से 5-5 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिया गया है।


03 Dec 2019, 1:06 PM

यूपी में बदहाल शिक्षा की BJP सांसद हेमा मालिनी ने ही खोली पोल, कहा- मेरे संसदीय क्षेत्र में खुले में चल रहे स्कूल

उत्तर प्रदेश के मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने लोकसभा में कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में कई स्थानों पर स्कूलों का संचालन खुले में किया जा रहा है। गांवों में बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल को स्कूली शिक्षा में लागू किया जाना चाहिए।

03 Dec 2019, 12:12 PM

महंगे प्याज के मुद्दे पर कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा, कहा- जवाब दे मोदी सरकार

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्याज की महंगाई का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बाजार में आग लगी है। प्याज इतना महंगा हो गया है कि लोग खरीद नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पर मोदी सरकार जवाब दे।


03 Dec 2019, 11:55 AM

बलात्कारियों को हमेशा के लिए जेल में बंद कर देना चाहिए: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी

03 Dec 2019, 11:51 AM

संसद परिसर में आम आमदी पार्टी के राज्यसभा सांसदों ने प्याज के मुद्दे पर प्रदर्शन किया

संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने आम आमदी पार्टी के राज्यसभा सांसदों ने प्याज के मुद्दे पर प्रदर्शन किया है। हाथों में बैनर लिए पार्टी के दोनों सांसदों ने पूछा, “पासवान जी जवाब दो, 32 हजार टन प्याज सड़ा या कागजों में सड़ा दी?”


03 Dec 2019, 11:18 AM

दिल्ली के मंडी हाउस में युवा रेलवे ग्रुप-डी में भर्ती को लेकर दे रहे धरना, सरकार नहीं कर रही सुनवाई

03 Dec 2019, 11:13 AM

महाराष्ट्र: पुणे में 29 वर्षीय महिला का शव उसके आवास पर मिला

महाराष्ट्र के पुणे के माणिक बाग इलाके में 29 वर्षीय महिला का शव उसके आवास पर मिला है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


03 Dec 2019, 11:08 AM

दिल्ली में फिर हवा की गुणवत्ता खराब

03 Dec 2019, 11:07 AM

भारतीय उद्योग चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

भारत-स्वीडन बिजनेस समिट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “भारतीय उद्योग मुश्किल दौर से गुजर रहा है, हम चुनौतियों का जवाब देने के दौर से गुजर रहे हैं। बजट 2020 से पहले हमने कई कदम उठाए थे। कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती की गई थी।”


03 Dec 2019, 11:03 AM

दिल्ली: संसद के एनेक्सी भवन केंद्रीय कैबिनेट की आज होगी बैठक

03 Dec 2019, 11:01 AM

ओडिशा के पुरी में आदिवासी लड़की से रेप को लेकर कांग्रेस सांसद सप्तगिरी शंकर का लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

ओडिशा के पुरी में रथ यात्रा के दौरान एक आदिवासी लड़की से बलात्कार को लेकर कांग्रेस सांसद सप्तगिरी शंकर उल्का ने दिया लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव।


03 Dec 2019, 10:59 AM

आर्थिक मंदी के मुद्दे पर लोकसभा में डीएमके ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

03 Dec 2019, 10:57 AM

तूफान बुलबुल से नुकसान के मुद्दे पर लोकसभा में टीएमसी ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस


03 Dec 2019, 10:53 AM

जमीयत झूठ बोल रहा है कि मैं बीमार था, अनुपलब्ध था: राजीव धवन

अयोध्या मामले में राजीव धवन को जमीयत ने समीक्षा याचिका में अपना वकील नहीं रखा है। इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस पर राजीव धवन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उनकी क्या मजबूरियां थीं, लेकिन उन्होंने पुष्टि की कि मुझे इस केस से हटा दिया गया है। धवन ने कहा कि अब वे कह रहे हैं कि मैं बीमार था और अनुपलब्ध था, यह झूठ है।

03 Dec 2019, 10:49 AM

तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में भरा पानी


03 Dec 2019, 10:48 AM

देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर दिल्ली महिला आयोग का पीएम मोदी को पत्र

03 Dec 2019, 10:43 AM

मोदी सरकार ने भारतीय रेल को भी सबसे बुरी हालत में लाकर खड़ा कर दिया: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय रेल की बदहाली पर ट्वीट कर कहा, “भारतीय रेल देश की लाइफ-लाइन है। अब बीजेपी सरकार ने भारतीय रेल को भी सबसे बुरी हालत में लाकर खड़ा कर दिया है। कुछ दिनों बाद बाकी सरकारी उपक्रमों की तरह भाजपा सरकार रेलवे को भी बेंचना शुरू कर देगी। क्योंकि बीजेपी सरकार की स्किल बनाना नहीं बेंचना है।”


03 Dec 2019, 10:15 AM

भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए: पी चिदंबरम

लोकसभा में बीजेपी सांसदों की ओर से जीडीपी को लेकर जो बातें कही गईं उसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जीडीपी संख्या अप्रासंगिक है, व्यक्तिगत कर में कटौती की जाएगी, आयात शुल्क बढ़ाया जाएगा। यह बीजेपी के सुधारों के विचार हैं। भगवान भारत की अर्थव्यवस्था को बचाए।”

03 Dec 2019, 10:08 AM

देश में फर्जी कॉल सेंटर को लेकर बीजेपी ने राज्यसभा में दिया शून्यकाल का नोटिस

बीजेपी के सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने राज्यसभा में देश में फर्जी कॉल सेंटर को लेकर शून्यकाल का नोटिस दिया।


03 Dec 2019, 10:07 AM

महाराष्ट्र: औरंगाबाद के सिडको एन-1 इलाके में तेंदुआ घुसा

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के सिडको एन-1 इलाके में तेंदुआ घुस गया है। इलाके में वन विभाग के अधिकारी और पुलिस मौजूद हैं।

03 Dec 2019, 9:59 AM

लोकसभा में आज जहाजों के पुनर्चक्रण विधेयक, 2019 पेश किया जाएगा

लोकसभा में आज जहाजों के पुनर्चक्रण विधेयक, 2019 को केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा चर्चा के लिए पेश किया जाएगा। विधेयक कुछ मानकों को निर्धारित करके और ऐसे मानकों के प्रवर्तन के लिए वैधानिक तंत्र को निर्धारित कर जहाजों के पुनर्चक्रण के नियमन को मंजूरी प्रदान करेगा।


03 Dec 2019, 9:52 AM

दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए संसद भवन पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, जितेंद्र सिंह और अर्जुन राम मेघवाल बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए संसद भवन पहुंचे।

03 Dec 2019, 9:46 AM

कर्नाटक के कलबुर्गी में 9 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या, जांच में जुटी पुलिस

कर्नाटक के कलबुर्गी के सुलेपेथ थाना इलाके में 9 साल की बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई है। कलबुर्गी के एसपी ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


03 Dec 2019, 9:40 AM

संसद के पुस्तकालय भवन में बीजेपी संसदीय दल की बैठक

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए, संसद के पुस्तकालय भवन में पहुंच गए हैं।

03 Dec 2019, 9:37 AM

पूरे देश में सुरक्षा से समझौता किया जाता है: रॉबर्ट वाड्रा

प्रियंका गांधी के आवास पर हुई सुरक्षी में बड़ी चूक पर पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “यह प्रियंका, मेरी बेटी और बेटे, मेरे या गांधी परिवार की सुरक्षा के बारे में नहीं है। यह हमारे नागरिकों, विशेष रूप से हमारे देश की महिलाओं को सुरक्षित रखने और सुरक्षित महसूस करने के बारे में है। पूरे देश में सुरक्षा से समझौता किया जाता है।”


03 Dec 2019, 9:16 AM

झारखंड: जमशेदपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

03 Dec 2019, 8:30 AM

तमिलनाडु में भारी बारिश कि वजह से स्कूल, कॉलेज बंद


03 Dec 2019, 8:28 AM

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दुबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया

03 Dec 2019, 7:49 AM

चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का मिला मलबा, NASA को क्रैश साइट से 750 मीटर दूर मिले 3 टुकड़े

चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का मलबा मिल गया है। नासा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उसके लूनर रिकनैसैंस ऑर्बिटर ने चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर को ढूढ लिया है।

नासा के मुताबिक, चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का मलबा उसके क्रैश साइट से 750 मीटर दूर मिला। मलबे के तीन सबसे बड़े टुकड़े 2x2 पिक्सेल के हैं। नासा ने रात करीब 1:30 बजे विक्रम लैंडर के इम्पैक्ट साइट की तस्वीर जारी की और बताया कि उसके ऑर्बिटर को विक्रम लैंडर के तीन टुकड़े मिले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia