बड़ी खबर LIVE: झारखंड के नये विधानसभा भवन में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

रांची स्थित झारखंड के नये विधानसभा भवन में भीषण आग लग गई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। घटनास्थल पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद हैं। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

4 Dec 2019, 11:03 PM

झारखंड के नये विधानसभा भवन में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

रांची स्थित झारखंड के नई विधानसभा भवन में भीषण आग लग गई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। घटनास्थल पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद हैं। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चला है।

4 Dec 2019, 10:48 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बॉब विलिस का निधन

4 Dec 2019, 10:45 PM

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मिलने उनके घर पहुंचे कांग्रेस नेता अहमद पटेल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पार्टी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। चिदंबरम आज ही शाम में 106 दिनों के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए हैं।

4 Dec 2019, 9:30 PM

महाराष्ट्र में सत्ता जाते ही बीजेपी में सिर फुटव्वल शुरू, खड़से ने पार्टी नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप

महाराष्ट्र की सत्ता से बाहर होते ही बीजेपी में नेताओं के बीच सिर फुटव्वलस का दौर शुरू हो गया है। कई नेताओं के बाद अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने पार्टी नेताओं पर ही चुनाव में अपने उम्मीदवारों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के लोग ही पंकजा मुंडे और रोहिणी खडसे (उनकी बेटी) की हार के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी को ऐसे नेताओं के नाम दे दिए हैं और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का अनुरोध किया है।

4 Dec 2019, 9:24 PM

कल प्रेस कांफ्रेंस करेंगे चिदंबरम, बोले- खुश हूं कि 106 दिन बाद खुली हवा में सांस ले रहा हूं

समर्थकों के हुजूम के बीच तिहाड़ जेल से बाहर आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि वह कल प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, जहां सभी सवालों के जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि 106 दिनों के बाद आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं।

4 Dec 2019, 9:18 PM

हैदराबाद रेप पीड़िता के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला धराया, साइबर सेल ने पकड़ा

हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने गैंगरेप पीड़िता पशु चिकित्सक के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

4 Dec 2019, 9:12 PM

हैदराबाद पुलिस ने बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया

हैदराबाद पुलिस ने बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ धर्म विशेष के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में आईपीसी की धारा 295 ए के तहत केस दर्ज किया है। मोहम्मद नवाजुद्दीन नाम के शख्स ने अपनी शिकायत में कहा है कि बीजेपी विधायक ने वेटनरी डॉक्टर गैंगरेप और हत्या मामले में एक आरोपी के बहाने जानबूझकर अपने बयान में पैगंबर मोहम्मद का जिक्र करते हुए अपमानजनक टिप्पणी की है।

4 Dec 2019, 9:06 PM

देवास्वम बोर्ड ने सबरीमाला मंदिर में गर्भगृह के आसपास मोबाइल फोन के इस्तामल पर प्रतिबंध लगाया

4 Dec 2019, 9:05 PM

तिहाड़ से निकलकर सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे चिदंबरम, बेटे कार्ति भी मौजूद

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद 106 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम बाहर आते ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले उनके घर पहुंचे हैं। चिदंबरम के साथ उनके बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद हैं। इससे पहले जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से बात करते हुए चिदंबरम ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको 106 दिन जेल में रखकर भी सरकारी एजेंसियां उनके खिलाफ लगाए गए एक भी आरोप साबित नहीं कर पाईं।

4 Dec 2019, 9:00 PM

तिहाड़ से निकलते ही दहाड़े चिदंबरम- 106 दिन में मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित नहीं हुआ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पित्त मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। समर्थकों के हुजूम के बीच जेल से निकलते ही चिंदबरम ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उनको 106 दिन जेल में रखकर भी सरकारी एजेंसियां उनके खिलाफ लगाए गए एक भी आरोप साबित नहीं कर पाईं।

4 Dec 2019, 8:53 PM

हरियाणा के पंचकुला में ईडी की कार्रवाई, पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को हरियाणा के पंचकुला में पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला से जुड़ी एक संपत्ति को जब्त कर लिया है।

4 Dec 2019, 8:50 PM

झारखंड के दुमका में स्टोन क्रशर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, चुनावों में होना था इस्तेमाल

झारखंड में दुमका के लखीबद गांव में एक स्टोन क्रशर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। दुमका के एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस ने वहां से 320 जिलेटिन, 200 डेटोनेटर बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि संदेह है कि इन विस्फोटकों का इस्तेमाल राज्य में चल रहे चुनावों में गड़बड़ी फैलाने के लिए किया जाने वाला था। उन्होंने कहा कि किसी भी संभावित नक्सली कोण की भी जांच की जा रही है।

4 Dec 2019, 8:23 PM

समर्थकों के भारी हुजूम के बीच तिहाड़ जेल से निकले चिदंबरम, नारों के साथ हुआ स्वागत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पित्त मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं। थोड़ी देर पहले जेल के बाहर निकले चिंदबरम का समर्थकों के हुजूम ने नारों के साथ स्वागत किया। पी चिदंबरम को लेने उनके बेटे कार्ति चिदंबरम तिहाड़ जेल पहुंचे थे। बता दें कि आज सुबह सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद चिदंबरम 106 दिन बाद जेल से बाहर आए हैं।

4 Dec 2019, 8:06 PM

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार प्याज की कीमतें कम करने की कोशिश कर रही

4 Dec 2019, 7:03 PM

पी चिदंबरम का रिलीज ऑर्डर तिहाड़ जेल पहुंचा, कभी भी जेल से निकल सकते हैं पूर्व वित्त मंत्री

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पित्त मंत्री पी चिदंबरम थोड़ी देर में जेल से रिहा होंगे। उनके बेटे कार्ति चिदंबरम लेने तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं। उनका रिलीज ऑर्डर भी तिहाड़ जेल पहुंच चुका है। वहीं तिहाड़ के गेट नंबर 3 बाहर कांग्रेस समर्थकों की भीड़ जमा हो गई है।

4 Dec 2019, 7:01 PM

पंकजा मुंडे और रोहिणी खडसे को पार्टी के कुछ नेताओं ने हराने की कोशिश की- एकनाथ खडसे

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे का कहना है कि पार्टी के कुछ नेताओं ने हाल ही में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे और उनकी बेटी रोहिणी खडसे को हराने की कोशिश की।

4 Dec 2019, 6:46 PM

महाराष्ट्र: स्वीडन के राजा गुस्ताफ और रानी सिल्विया पहुंचे राजभवन

4 Dec 2019, 6:44 PM

जम्मू कश्मीर के 234 कैदी वर्तमान में यूपी और 27 हरियाणा की जेलों में बंद

4 Dec 2019, 6:43 PM

शनमुगा सुब्रमण्यन सम्मानित

तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने शनमुगा सुब्रमण्यन को सम्मानित किया। उन्होंने नासा को चांद की सतह पर विक्रम लैंडर का मलबा खोजने में मदद की।

4 Dec 2019, 6:41 PM

दिल्ली की अवैध कॉलोनियों से जुड़ा बिल राज्यसभा से भी हुआ पास

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (अनधिकृत कालोनियों में निवासियों के संपत्ति अधिकारों की मान्यता) विधेयक, 2019 आज राज्यसभा में पारित हो गया। इस विधेयक को 29 नवंबर को लोकसभा में पारित किया गया था।

4 Dec 2019, 6:31 PM

लुधियाना: खन्ना मैरेज प्लेस में चली गोली, एक की मौत, एक घायल

4 Dec 2019, 6:30 PM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 6 और 7 दिसबंर को उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगी

4 Dec 2019, 6:27 PM

ED की पूर्व सीएम ओपी चौटाला पर बड़ी कार्रवाई, तेजाखेड़ा फार्म की संपत्ति व पंचकूला कोठी अटैच

जेबीटी भर्ती मामले में दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रवर्तन निेदेशालय (ED) ने चौटाला के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उनके सिरसा के तेजाखेड़ा में स्थित फार्म हाउस पर छापेमारी की है। ईडी ने यहां ओमप्रकाश चौटाला की संपत्तियों को अटैच किया। इस मौके पर कड़ी सुरक्षा की गई। इसके साथ ही ईडी की एक अन्‍य टीम ने पंचकूला में भी चौटाला की कोठी को अटैच कर दिया।

4 Dec 2019, 6:18 PM

केरल: रवींद्रन को चार साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न करने आरोप में सजा

4 Dec 2019, 6:17 PM

पूर्व पीएम इंद्र कुमार गुजराल की 100 वीं जयंती समारोह में शामिल हुए कई बड़े नेता

दिल्ली के भारतीय अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, वरिष्ठ बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी और पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व पीएम इंद्र कुमार गुजराल की 100 वीं जयंती समारोह में शामिल हुए।

4 Dec 2019, 6:02 PM

नई दिल्ली: पी. चिदंबरम को तिहाड़ जेल से लेने पहुंचे उनके बेटे कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पित्त मंत्री पी चिदंबरम थोड़ी देर में जेल से रिहा होंगे। उनके बेटे कार्ति चिदंबरम लेने तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं।

4 Dec 2019, 5:56 PM

पी चिंदबरम को जमानत मिलने पर उनके बेटे कार्ति बोले- मुझे खुशी है कि मेरे पिता आखिरकार घर आ रहे हैं

पी चिंदबरम को जमानत मिलने पर कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता आखिरकार घर आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद राहत दी है। मेरे पिता के जेल से बाहर आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की योजना है।

4 Dec 2019, 5:50 PM

तमिलनाडु : ट्यूशन को लेकर शिक्षक द्वारा परेशान करने पर 10वीं कक्षा के विद्यार्थी ने की खुदकुशी

4 Dec 2019, 5:49 PM

AIUDF ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। इस पत्र में उनसे संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पेश नहीं करने का अनुरोध किया गया है। इनका मानना है कि यह विधेयक असम और पूरे देश के लोगों के हित के खिलाफ है।

4 Dec 2019, 5:42 PM

भारत विकास के लिए मालदीव के साथ भागीदारी करने के लिए प्रतिबद्ध

4 Dec 2019, 5:40 PM

सूडान: फैक्ट्री में धमाके से 18 भारतियों की मौत, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने की पुष्टि

सूडान में हुए एक बम धमाके में 18 भारतीयों मारे गए हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की है। विदेश मंत्री ने कहा कि मुझे अभी सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में विस्फोट की जानकारी मिली है। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

4 Dec 2019, 5:38 PM

ट्विटर इंडिया ने महिला सुरक्षा पर संसदीय समिति को प्रेजेंटेशन दी: सूत्र

ट्विटर इंडिया ने महिला सुरक्षा पर संसदीय समिति को प्रेजेंटेशन दी है कि ट्विटर इन मामलों को लेकर कैसे काम करता है। ट्विटर इन मामलों  पर कैसे रिपोर्ट करता है और शिकायत के आधार पर ट्विटर शिकायत के खिलाफ कैसे कार्रवाई करेगा। समाचार एजेंसी एएनआइ ने अपने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

4 Dec 2019, 5:37 PM

नई दिल्ली: नौसेना प्रमुख के घर पहुंचे पीएम मोदी और राजनाथ

नौसेना दिवस पर नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह के निवास पर एक कार्यक्रम में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे।

4 Dec 2019, 5:36 PM

नागरिकता संशोधन विधेयक से छूट

वे राज्य जहां इनर लाइन परमिट (ILP) लागू है और चार पूर्वोत्तर राज्यों में छठे अनुसूची जनजातीय क्षेत्रों को नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) से छूट दी गई है।

4 Dec 2019, 5:33 PM

चिन्मयानंद मामले में पीड़ित छात्रा को मिली हाईकोर्ट से जमानत

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। छात्रा पर चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है। हाईकोर्ट में पीड़िता ने जमानत की अर्जी लगाई थी। चीफ जस्टिस की ओर से नामित पीठ ने चिन्मयानंद मामले की सुनवाई की, जिसके बाद जमानत दी गई।

4 Dec 2019, 5:30 PM

पिछले 5 वर्षों में भारत में 120 JMB आतंकवादी गिरफ्तार - केंद्र

केंद्र ने संसद को बताया कि पिछले 5 वर्षों में भारत में 120 जमात-उल-मुजाहिदीन (JMB) के आतंकवादी गिरफ्तार किए गए। इस दौरान असम में 59 और पश्चिम बंगाल में 42 केंद्र ने गिरफ्तार किया है।

4 Dec 2019, 5:29 PM

अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए विशेष रूप से विश्वविद्यालय की मांग

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए विशेष रूप से विश्वविद्यालय की मांग करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखा है। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है। मैंने डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों में इन छात्रों को आरक्षण देने के लिए भी कहा है।

4 Dec 2019, 5:27 PM

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर जयंत पाटिल बोले- केवल गैर-गंभीर अपराधों के मामले वपास लेने की बात

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि हम सभी मामलों की वापसी की बात नहीं कर रहे हैं। हम केवल गैर-गंभीर अपराधों के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें आम लोग किसी तरह शामिल हुए।

4 Dec 2019, 5:18 PM

इस महीने के अंत में भारत आ सकते हैं चीनी विदेश मंत्री वांग यी: सूत्र

समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि दोनों देशों के बीच सीमा मुद्दों पर बातचीत के लिए इस महीने के अंत में चीनी विदेश मंत्री वांग यी के भारत आने की संभावना है। वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से बातचीत करेंगे।

4 Dec 2019, 5:04 PM

दिल्ली: तिहाड़ जेल के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता हुए जमा, रिहा होंगे चिदंबरम

4 Dec 2019, 5:02 PM

शिमला के रवि ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- मुझे तिहाड़ जेल में जल्लाद करें नियुक्त

दिल्ली की तिहाड़ जेल में अस्थायी जल्लाद के रूप में नियुक्ति पाने के लिए हिमाचल प्रदेश के शिमला से रवि कुमार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। रवि कुमार ने कहा, "मुझे जल्लाद के रूप में नियुक्त करें, ताकि निर्भया कांड के दोषियों को जल्द ही फांसी दी जा सके।”

4 Dec 2019, 4:56 PM

गांधीनगर: विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी का आरोप, अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

4 Dec 2019, 4:48 PM

तेलंगाना: हैदराबाद गैंगरेप केस की सुनवाई के लिए महबूबनगर जिला कोर्ट में विशेष अदालत का गठन किया जाएगा

तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई के लिए महबूबनगर जिला न्यायालय में एक विशेष अदालत का गठन किया जाएगा।

4 Dec 2019, 4:39 PM

बिहार में कानून व्यवस्था पर तेजस्वी बोले- राज्य में आया दानव राज, हर दिन 50 रेप केस आ रहे सामने

बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में युवती का अधजला शव मिलने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि बिहार में कानून व्यवस्था नीतीश कुमार के राज में बदहाल हो रही है। उन्होंने कहा कि हर दिन राज्य में 100 हत्याएं और 50 रेप के मामले सामने आ रहे हैं। बिहार सरकार बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है। बिहार में दानव राज आ गया है।

4 Dec 2019, 4:18 PM

पंजाब: लुधियाना में अकाली दल का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने का विरोध

पंजाब के लुधियाना में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ अकाली दल ने विरोध-प्रदर्शन किया। एसीपी रूपिंदर कौर भट्टी ने कहा, “हमने लड़कियों के कॉलेजों के सामने ईव-टीजिंग के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। हम इस अभियान के तहत संदिग्ध पुरुषों की जांच और सत्यापन कर रहे हैं। अकाली दल इस रूटीन चेकिंग का विरोध कर रहा है।”

4 Dec 2019, 3:59 PM

असम विधानसभा में जमीन पर लेट कर तीन विधायकों ने NRC का जताया विरोध

गुवाहाटी में असम के विधायक शेरमन अली अहमद और 2 अन्य विधायक भूमि नीति और एनआरसी के मुद्दे पर राज्य विधानसभा में लेट कर विरोध जताया।

4 Dec 2019, 3:46 PM

गाजियाबाद: इंदिरापुरम में हत्या, आत्महत्या केस में पुलिस ने कारोबारी के बहनोई को गिरफ्तार किया

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में हत्या और आत्महत्या के मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी की है। गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा, “हमने राकेश वर्मा को गिरफ्तार किया है। वह गुलशन वासुदेव के बहनोई हैं और गुलशन की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार हैं। वर्मा ने रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए गुलशन से लगभग 1.5 करोड़ रुपये लिए। न तो उसने गुलशन को संपत्ति सौंपी और न ही उसने पैसा चुकाया।”

4 Dec 2019, 3:38 PM

सर क्रीक के पास पाकिस्तान ने तीन मछुआरों को नाव के साथ पकड़ा

4 Dec 2019, 3:36 PM

तमिलनाडुः 10वीं के छात्र ने टीचर की प्रताड़ना से परेशान होकर खुदकुशी की, केस दर्ज

4 Dec 2019, 3:26 PM

राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड से जुड़ा रेल परियोजना का मुद्दा लोकसभा में उठाया

राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के लिए नीलाम्बुर-वायनाड-नंजनगुड रेल लाइन का लोकसभा में मुद्दा उठाया और इस परियोजना में केंद्र सरकार से केरल सरकार की सहायता करने का आग्रह किया।

4 Dec 2019, 3:20 PM

तिरुवनंतपुरम: केरल छात्र संघ के सदस्यों पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

तिरुवनंतपुरम में पुलिस ने केरल छात्र संघ के सदस्यों के खिलाफ वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया है, साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। छात्र यूनिवर्सिटी कॉलेज की ओर मार्च कर रहे थे। ये स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्यों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, जिन्होंने नवंबर में कथित तौर पर केएसयू कार्यकर्ताओं पर हमला किया था।

4 Dec 2019, 3:09 PM

बिहार में जेडीयू-बीजेपी की सरकार बनने के बाद आपराधिक घटनाएं बढ़ीं: तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “बिहार में जेडीयू और बीजेपी की सरकार बनने के बाद से आपराधिक घटनाएं बढ़ीं हैं। जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर जाने के बजाय, सीएम नीतीश कुमार को 'अपराध मिटाओ यात्रा, बेरोजगारी मिटाओ यात्रा' पर जाना चाहिए। इस यात्रा का कोई मतलब नहीं है जब अपराधी खुलेआम घूम रहे हों।”

4 Dec 2019, 3:04 PM

देश में हिंदुओं की संख्या 100 करोड़ है, तो जाहिर है भारत हिंदु राष्ट्र है: बीजेपी सांसद रवि किशन

4 Dec 2019, 2:59 PM

मॉब लिंचिंग पर कानून में बदलाव का काम जारी है: अमित शाह

मॉब लिंचिंग पर कानून में बदलाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग पर कानून में बदलाव का काम जारी है। उन्होंने बताया कि मॉब लिंचिंग पर कानून में बदलाव के लिए समिति बनाई गई।

4 Dec 2019, 2:22 PM

राहुल गांधी बोले- चिदंबरम को दुर्भावना से 106 दिन जेल में रखा गया, मुझे विश्वास वो अपनी बेगुनाही करेंगे साबित

आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पी चिदंबरम को 106 दिन दुर्भावना से 106 दिन जेल में रखा गया, अब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। मुझे विश्वास है कि वह निष्पक्ष सुनवाई में अपनी बेगुनाही साबित करेंगे।”

4 Dec 2019, 1:51 PM

दिल्ली: शिक्षक संघ का डीयू के कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ ने डीयू के कुलपति कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है। शिक्षक संघ 28 अगस्त को जारी किए गए सर्कुलर को वापस लेने की मांग कर रहा है। इस सर्कुलर के जरिए एडहॉग शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है।

4 Dec 2019, 1:47 PM

दिल्ली: चिदंबरम को रिहा करने के लिए तिहाड़ जेल को आदेश दिया गया

4 Dec 2019, 1:10 PM

INX मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

4 Dec 2019, 1:07 PM

जम्मू-कश्मीर आरक्षण विधेयक को वापस लेने के लिए मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

केंद्रीय केबिनेट ने जम्मू-कश्मीर आरक्षण (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2019 को वापस लेने को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट ने नागरिकता संशोधन बिल और व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2019 को भी मंजूरी दी है। संसद के वर्तमान सत्र में विधेयक को पेश किया जाएगा।

4 Dec 2019, 1:02 PM

दिल्ली में 6 महीने के भीतर 11 हजार हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे: सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली वासियों के लिए केजरीवाल सरकार ने फ्री वाईफाई योजना का ऐलान किया है। इसके तहत हर महीने लोगों को 15 जीबी डेटा फ्री मिलेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जल्द ही शहर में 500 वाईफाई हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे, और 6 महीने के भीतर 11,000 हॉटस्पॉट लगा दिए जाएंगे।”

4 Dec 2019, 12:41 PM

उन्नाव केस में 80 दिन बीत चुके, अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ: प्रियंका गांधी

4 Dec 2019, 12:21 PM

लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अरुणाचल में 'चीनी अतिक्रमण' का मुद्दा उठाया

लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने 'अरुणाचल प्रदेश में चीनी अतिक्रमण' का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हम बार-बार पाकिस्तान का मुद्दा उठाते हैं। चौधरी ने कहा कि हमें एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि पाकिस्तन की मदद कौन करत है, जाहिर है की उसे चीन से मदद मिलती है। हमें यह बात समझने की जरूरत है। अधीर रंजन चौधरी ने अरुणाचल प्रदेश से बीजेपी सांसद तापिर गाव द्वारा लोकसभा में उठाए गए मुद्दों की भी याद दिलाई। चौधरी ने कहा कि चीन से जुड़ा कोई भी मुद्दा मीडिया नहीं उठाता। उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह जहां आर्मी के कैप्टन थे, उस जगह को भी चीन ने अपने कब्जे में ले लिया है।

4 Dec 2019, 11:59 AM

रोते हुए PMC खाताधारक का वीडियो कांग्रेस ने किया ट्वीट, पूछा- क्यों गरीबों को रौंद रहे हो मोदीजी?

4 Dec 2019, 11:40 AM

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में हिमस्खलन, तीन सैनिकों की मौत

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में सेना के एक शिविर में हुए हिमस्खलन में तीन सैनिकों की जान चली गई।

4 Dec 2019, 11:31 AM

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में आपस में भिड़े ITBP के जवान, 6 की मौत, 2 घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में आईटीबीपी के जवानों की आपस में झड़प हुई है। इस झड़प में 6 जवानों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। बीच बचाव करने आए जवान भी घायल बताए जा रहे हैं। घायल जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

4 Dec 2019, 11:01 AM

सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी: अभिषेक मनु सिंघवी

सुप्रीम कोर्ट से पी चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद इस मामले में उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से बात की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अच्छे से न्याय हुआ है और हम इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार के लिए यहा फैसला सबसे बड़ा स्तंभ है। सिंघवी ने कहा कि पूछताछ में सहयोग देने समेत कई मामलों में चिदंबरम को कोर्ट ने निर्दोष पाया है।

4 Dec 2019, 10:57 AM

चिदंबरम की जमानत पर कांग्रेस ने कहा, आखिरकार सच्चाई की जीत हुई

4 Dec 2019, 10:55 AM

चिदंबरम को जमानत देने के साथ सुप्रीम कोर्ट ने कई शर्तें लगाई हैं

दो लाख रुपये के जमानती बॉन्ड और दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है। जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा कि चिदंबरम सबूतों के साथ छोड़छाड़ नहीं करेंगे। साथ ही गवाह भी प्रभावित नहीं होने चाहिए। इसके साथ ही चिदंबरम मीडिया से भी बात नहीं कर सकते हैं।

4 Dec 2019, 10:48 AM

पिता पी चिदंबरम को मिली जमानत पर कार्ति बोले- आखिरकार 106 दिन बाद मिली जमानत

4 Dec 2019, 10:42 AM

INX मीडिया केस में चिदंबरम को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में बड़ी राहत मिली है। ईडी मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। इसस केस से जुड़े सीबीआई मामले में चिदंबरम को पहले ही जमानत मिल चुकी है। अब वे जल्द ही तिहाड़ जेल से रिहा होंगे।

4 Dec 2019, 10:34 AM

अरुणाचल में चीनी अतिक्रमण’ के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस का स्थगन प्रस्ताव नोटिस

लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने 'अरुणाचल प्रदेश में चीनी अतिक्रमण' के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

4 Dec 2019, 10:10 AM

लोकसभा में आज चर्चा के लिए कई अहम विधेयक पेश किए जाएंगे

लोकसभा में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा चर्चा के लिए दो महत्वपूर्ण विधेयक पेश किए जाएंगे। वित्त मंत्री सदन में चर्चा के लिए विनियोग (संख्या-3) विधेयक, 2019 पेश करेंगी। यह विधेयक वित्तीय वर्ष 2019-20 की सेवाओं के लिए भारत के समेकित कोष से कुछ और रकम के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करेगा।

सीतारमण अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण विधेयक, 2019 को भी चर्चा के लिए पेश करेंगी। यह विधेयक भारत में वित्तीय सेवाओं को विकसित करने और विनियमित करने और इसके साथ जुड़े मामलों के लिए एक प्राधिकरण की स्थापना को मंजूरी देता है।

4 Dec 2019, 10:07 AM

आईएनएक्स मीडिया केस में थोड़ी देर में चिदंबरम की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला

दिल्ली में वकील कपिल सिब्बल के आवास से पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट के लिए निकल चुके हैं। आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम की जमनात पर सुप्रीम कोर्ट से आज फैसला आ है।

4 Dec 2019, 9:55 AM

पश्चिम बंगाल: दुर्गापुर के कांकसा इलाके में बैंक में लूट

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के कांकसा इलाके में बीती रात तीन बदमाशों ने एक बैंक से 4 लाख रुपये से अधिक की लूट की। पुलिस ने कहा, “बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरों में भी तोड़फोड़ की। 1 से 2 बजे के बीच उन्होंने बैंक में प्रवेश किया। बैंक में रात के दौरान कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था। मामले की जांच जारी है।”

4 Dec 2019, 9:11 AM

मुंबई के कुर्ला में 6 साल की बच्ची से रेप

मुंबई में कुर्ला में 6 साल की बच्ची से रेप की घटना सामने आई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

4 Dec 2019, 8:21 AM

दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भूख हड़ताल पर

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल राज घाट पर भूख हड़ताल जारी है। वह बलात्कार के मामलों में दोषियों को 6 महीने के भीतर मौत की सजा देने की मांग कर रही हैं।

4 Dec 2019, 7:47 AM

आईएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आज

4 Dec 2019, 7:43 AM

हैदराबाद गैंगरेप-हत्या के आरोपियों की कोर्ट में पेशी आज, मिल सकती है पुलिस को रिमांड

हैदराबाद गैंगरेप और हत्या के आरोपियों की आज कोर्ट में पेशी होगी। पुलिस को रिमांड मिल सकती है। हैदराबाद में 26 नवंबर को महिला पशु चिकित्सक लापता हुई थी। अगले दिन यानी 27 नवंबर को उसका जला हुआ शव मिला था। आरोपियों ने गैंगरेप के बाद महिला पशु चिकित्सक को आग के हवाले कर दिया था।

लोकप्रिय