बड़ी खबर LIVE: बेरोजगारी पर राहुल गांधी ने किया आगाह- कुछ दिनों में देश के युवा पीएम मोदी की हालत खराब कर देंगे

दिल्ली के मटियामहल में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने देश में छाए बेरोजगारी संकट के लिए पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि आने वाले बस कुछ ही दिनों में देश के युवा ऐसा हाल करेंगे कि पीएम मोदी अपने घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

05 Feb 2020, 11:20 PM

शाहीन बाग के हमलावर को 'आप' का बताने वाले पुलिस अधिकारी को चुनाव कार्य से हटाया गया

चुनाव आयोग ने क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव द्वारा "अवांछनीय सार्वजनिक बयान" दिए जाने को लेकर दिल्ली के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि राजेश देव को चेतावनी जारी की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि उन्हें चुनाव से संबंधित किसी भी कार्य में नहीं लगाया जाए।

बता दें कि एक दिन पहले क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश दवे ने मीडिया के सामने दावा किया था कि बीते दिनों दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाला शख्स आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ था।

05 Feb 2020, 11:12 PM

मुंबई की इमारत में लगी आग पर काबू पाया गया, बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को निकाला गया

मुंबई के मालाबार हिल्स इलाके में हैंगिंग गार्डन के पास एक आवासीय इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। मुंबई फायर ब्रिगेड के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि तेज गर्मी और धुएं के कारण इमारत में फंसे हुए करीब 17-18 लोगों को बिना किसी नुकसान के बचा लिया गया।

05 Feb 2020, 10:55 PM

पीएमसी बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस की जांच टीम ने 1200 पन्नों का पूरक चार्जशीट दायर किया


05 Feb 2020, 10:54 PM

मुंबई के मालाबार हिल्स में इमारत में लगी आग से निकाले गए 8 लोग, बचाव अभियान जारी

मुंबई के मालाबार हिल्स इलाके में हैंगिंग गार्डन के पास एक इमारत में लगी आग से अब तक 8 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है। आशंका है कि अभी भी कई लोग इमारत के अंदर फंसे हुए हैं।

05 Feb 2020, 10:51 PM

दिल्ली पुलिस ने जामिया प्रशासन को प्रदर्शनकारी छात्रों को गेट नं-7 से हटाने के लिए कहा

दिल्ली के जामिया नगर थाने के एसएचओ उपेंद्र सिंह ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को एक पत्र लिखकर जामिया के गेट नं- 7 पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को वहां से हटाने के लिए कहा है।


05 Feb 2020, 9:59 PM

आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में संबिता पात्रा को नोटिस, आयोग ने कल शाम तक मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने एक टेलीविजन चैनल पर अपने भाषण में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोपों के प्रथम दृष्टया सही पाए जाने पर बीजेपी नेता सांबित पात्रा को नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने उनसे 6 फरवरी की शाम 5 बजे तक जवाब देने के लिए कहा है।

05 Feb 2020, 9:27 PM

कर्नाटक की बीजेपी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कल, 10 नए चेहरे होंगे शामिल,

कर्नाटक की बीजेपी सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर चल रही खबरों पर सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं के निर्देशानुसार, कल केवल 10 सदस्य ही मंत्री पद की शपथ लेंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि वह दिल्ली में अपने नेताओं से मिलेंगे और फिर मंत्रिमंडल में अन्य लोगों को शामिल करने का निर्णय लेंगे। नेताओं के समर्थकों के भारी दबाव पर उन्होंने कहा कि उमेश कट्टी को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर कोई संदेह नहीं है, उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा, लेकिन कल के विस्तार में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करना मुश्किल है।


05 Feb 2020, 9:21 PM

मुंबई के मालाबार हिल्स इलाके में एक इमारत में आग लगी, तीन लोगों को बचाया गया

मुंबई के मालाबार हिल्स इलका में हैंगिंग गार्डन के पास एक इमारत में आग लग गई है। 12 फायर टेंडरों को घटनास्थल पर रवाना किया गया है। मुंबई फायर ब्रिगेड के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि अब तक तीन व्यक्तियों को बचाया गया है। अभी भी बचाव अभियान जारी है।

05 Feb 2020, 9:20 PM

बिहार के सुपौल में सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, घायल होने की खबर

बिहार के सुपौल में सीपीआई नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया गया है, जिसमें उनके घायल होने की खबर है। घटना उस समय हुई जब कन्हैया सुपौल में एक रैली को संबोधित करने के बाद सहरसा की ओर जा रहे थे। बता दें कि कन्हैया कुमार संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ पूरे बिहार में यात्रा पर हैं।


05 Feb 2020, 8:30 PM

निर्भया के दोषी अक्षय ठाकुर की दया याचिका राष्ट्रपति ने ठुकरायी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने साल 2012 के निर्भया गैंगरेप के एक दोषी अक्षय ठाकुर की दया याचिका खारिज कर दी है।

05 Feb 2020, 8:20 PM

बेरोजगारी पर राहुल गांधी ने किया आगाह- कुछ दिनों में देश के युवा पीएम मोदी की हालत खराब कर देंगे

दिल्ली के मटियामहल में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने देश में छाए बेरोजगारी संकट के लिए पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि आने वाले बस कुछ ही दिनों में देश के युवा ऐसा हाल करेंगे कि पीएम मोदी अपने घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं में बेरोजगारी की वजह से आने वाले दिनों में भारत को और अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।


05 Feb 2020, 8:14 PM

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और केजरीवाल को घेरा, बोले- विकास कभी एकता के बिना नहीं हो सकता

राहुल गांधी ने दिल्ली के मटियामहल इलाके में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी केवल समुदायों के बीच लड़ाई पैदा करने के बारे में सोचते हैं और फिर भी वे खुद को देशभक्त कहते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और मोदी देशभक्ति का प्रचार कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि पूरे देश में देशभक्ति है। देश के विकास के लिए काम करें और विकास समुदायों की एकता के बिना नहीं हो सकता है।

05 Feb 2020, 8:10 PM

शीला दीक्षित ने कभी बहानेबाजी नहीं की, लेकिन केजरीवाल हर बात पर बहाने बताते हैंः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि स्वर्गीय शीला जी ने कभी भी बहानेबाजी नहीं की, लेकिन केजरीवाल हर काम के लिए बहाने बनाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह का भाषण न सुनें, क्योंकि वह जो बोलते हैं, सिर्फ कचरा बोलते हैं। वहीं युवाओं के बेरोजगारी के लिए मोदी जी ने युवाओं को पकौड़ा बेचने के लिए कहा है। जो शख्स परीक्षा पर छात्रों के साथ चर्चा करता है, उसने कभी अपनी डिग्री नहीं दिखाई है।


05 Feb 2020, 7:58 PM

मटियामहल में राहुल गांधी बोले- मोदी जी की राजनीति का ऑक्सीजन है बेरोजगारी

मटियामहल में कांग्रेस की चुनावी सभा में राहुल गांधी ने सवाल किया कि आखिर मोदी काल में ऐसा क्या हुआ कि चारों तरफ हिन्दू-मुस्लिम तनाव है। इसका कारण बेरोजगारी है, क्योंकि युवाओं को नहीं पता कि उन्हें नौकरी मिलेगी या नहीं। मोदी की राजनीति के लिए बेरोजगारी ऑक्सीजन है।

05 Feb 2020, 7:50 PM

मटियामहल में राहुल गांधी बोले- अगर हिंदु-मुस्लिम एकता नहीं होती तो देश आजाद नहीं होता

दिल्ली के मटियामहल में कांग्रेस की चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा कि अगर देश में हिंदु-मुस्लिम एकता नहीं होती तो देश को कभी आजादी नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि बिना एकता के ये देश आगे नहीं बढ़ सकता। और जो इसके उलट सोचते हैं, तो वे देश को बनाना नहीं चाहते।


05 Feb 2020, 7:50 PM

दिल्ली की इमारत शीला दीक्षित ने खड़ी की, केजरीवाल तो बस मॉडलिंग कर रहे हैंः प्रियंका गांधी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मटियामहल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली की असली इमारत शीला दीक्षित ने खड़ी की थी और केजरीवाल सरकार सिर्फ मॉडलिंग कर रही है।

05 Feb 2020, 7:40 PM

पुरानी दिल्ली के लोगों को प्रियंका गांधी ने याद दिलाई बीजेपी सरकार वाली दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मटियामहल सीट पर एक सभा में बोलते हुए प्रियंका गांधी ने लोगों को आज से 20 साल पहले की दिल्ली याद दिलाई। उन्होंने कहा कि आप याद करें 20 साल पहले की दिल्ली, जब यहां ब्लू लाइन बसें नहीं थी, मेट्रो नहीं थी, फ्लाइओवर नहीं थे। और फिर शीला दीक्षित के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार आई, जिन्होंने पूरी दिल्ली की तस्वीर बदलकर रख दी।


05 Feb 2020, 7:37 PM

बीजेपी नेताओं के भड़काऊ नारों पर प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल, याद दिलाए देश निर्माण के नारे

दिल्ली चुनाव के लिए मटियामहल में कांग्रेस की चुनावी सभा में प्रियंका गांधी ने बीजेपी नेताओं के भड़काउ नारों पर घेरते हुए कहा कि ऐसे नारे कभी देश को जोड़ नहीं सकते, कभी देश का भला नहीं कर सकते। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें पता चला है कि बीजेपी ने अपने प्रचार पर 5200 करोड़ तो सीएम केजरीवाल ने 611 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

05 Feb 2020, 7:31 PM

दिल्ली के मटियामहल में कांग्रेस की चुनावी सभा, प्रियंका गांधी ने बीजेपी-केजरीवाल को घेरा

दिल्ली के मटियामहल में कांग्रेस की चुनावी सभा में प्रियंका गांधी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये देश एक बागचा है और कुछ लोग इस बागीचे को उजाड़ना चाहते हैं और अब जनता को तय करना है कि वो किसे चाहती है।


05 Feb 2020, 6:50 PM

केजरीवाल पर अपशब्द कहने को लेकर फंसे बीजेपी के परवेश वर्मा, 24 घंटे के लिए प्रचार पर रोक

बीजेपी सांसद परवेश वर्मा द्वारा एक न्यूज चैनल पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए चुनाव आयोग ने उन पर सार्वजनिक सभा, सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैली, रोड शो करने या किसी तरह का कोई साक्षात्कार देने से 24 घंटे के लिए रोक लगा दिया है। इससे पहले भी परवेश वर्मा पर 96 घंटे के लिए प्रतिबंधित लगाया गया था।

05 Feb 2020, 6:43 PM

अदालतों में मोहल्ला क्लीनिक बनाने के ऐलान पर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

चुनाव आयोग ने दिल्ली के कोर्ट परिसरों में मोहल्ला क्लीनिक बनाने के दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल के वादे को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उन्हें चेतावनी जारी की है।


05 Feb 2020, 6:39 PM

मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य खिलाफ महिला की शिकायत पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज

05 Feb 2020, 5:58 PM

रोजगार के मुदे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार और अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला

दिल्ली के कोंडली में राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार सको घेरते हुए कहा कि हिंदुस्तान का युवा किसी भी परिस्थिती लड़ने के लिए तैयार है। मोदी और केजरीवाल बेरोजगार के मुद्दे पर कुछ नहीं बोलते हैं। आज का बेरोजगार युवा गली गली में घुम रहे हैं, ये मोदी की देन है।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी और केजरीवाल जी लोगों को देशभक्ति का पाठ पढ़ाते हैं। लेकिन उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत में हर कोई देशभक्त है। ये लोगों को बांटने का तरीका है।

राहुल गांधी ने आगे कहा, “पांच साल से देश का माहौल बिगड़ गया है। बहुत से लोग इसका कारण नरेंद्र मोदी, RSS और BJP को बताएंगे। मगर मैं थोड़ा सा बदल कर कहना चाहता हूं कि देश की जनता खासकर युवा को रास्ता नहीं दिख रहा है।”

उन्होंने कहा, “हमारे देश का युवा बेरोजगारी से डरा है। इतनी साल पढ़ाई की और पिछले पांच साल से रोजगार नहीं मिल रहा है। उनके दिल में गुस्सा है जिसका फायदा नरेंद्र मोदी उठाते हैं।”


05 Feb 2020, 5:33 PM

चुनाव आयोग की टीम ने मतदाता जागरूकता के लिए शाहीन बाग क्षेत्र का दौरा किया

05 Feb 2020, 5:02 PM

मुंबई: मुंब्रा और कोलाबा स्टेशनों के बीच चलती ट्रेन से गिरकर एक मृत और दो अन्य लोग घायल


05 Feb 2020, 4:54 PM

मुंबई: करार इलाके में फायरिंग मामले में पांच लोग गिरफ्तार

मुंबई के करार इलाके में एक फरवरी को फायरिंग के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। फायरिंग में एक व्यापारी घायल हो गया था।

05 Feb 2020, 4:51 PM

तमिलनाडु: एजीएस सिनेमा द्वारा कथित टैक्स चोरी के मामले में अभिनेता विजय से पूछताछ

एजीएस सिनेमा द्वारा कथित टैक्स चोरी के मामले में तमिल अभिनेता विजय से आज कुड्डालोर जिले के नेवेली में आयकर विभाग के अधिकारियों ने पूछताछ की। विजय की नई फिल्म 'बिगिल' का निर्माण एजीएस सिनेमा ने किया था।


05 Feb 2020, 4:37 PM

निर्भया केस में दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

निर्भया केस में दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। साथ ही हाई कोर्ट ने दोषियों को एक हफ्ते का समय दिया, जिसमें वह अपने कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

केंद्र सरकार ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। याचिका में यह मांग की गई थी कि जिन दोषियों ने अपने कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर लिया है, उन्हें एक-एक करके फांसी दे दी जाए। इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने इस मांग को खारिज करते हुए यह फैसला दिया था कि जब सभी दोषी अपने कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर लें, उसके बाद सभी को फांसी दी जाए। दोषियों ने अपनी याचिका में यह दलील दी थी कि एक केस में सजा पाए सभी दोषियों को एक साथ ही फांसी दी जा सकती है। सभी को तब तक फांसी नहीं दी जा सकती जब तक सभी अपने कानूनी अधिकारियों का इस्तेमाल न कर लें।

05 Feb 2020, 4:14 PM

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा: केंद्र सरकार

भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट की स्थापना से संबंधित गजट अधिसूचना जारी की। ट्रस्ट को R-20, ग्रेटर कैलाश पार्ट -1, नई दिल्ली, 110048 में अपने पंजीकृत कार्यालय के साथ पंजीकृत किया गया है।


05 Feb 2020, 3:58 PM

तेलंगाना: नालगोंडा में रोडवेज बस और ट्रक में टक्कर, हादसे में 10 यात्री घायल

05 Feb 2020, 3:55 PM

मध्य प्रदेश कैबिनेट ने CAA को निरस्त करने की मांग को लेकर पास किया प्रस्ताव

मध्य प्रदेश कैबिनेट ने केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन अधिनियम को निरस्त करने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। इस प्रस्ताव में एनपीआर में संशोधन की भी मांग की गई है।


05 Feb 2020, 3:49 PM

पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को चार विकेट से हराया

पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को चार विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़ बना ली है।

05 Feb 2020, 3:45 PM

चेन्नई: पार्किंग में खड़ी 10 बसों में लगी भीषण आग

चेन्नई के वंडालूर में 10 बसों में आग लग गई है। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। यह बसें एक प्राइवेट बस मैकेनिक के शेड में पार्क थीं।

बड़ी खबर LIVE: बेरोजगारी पर राहुल गांधी ने किया आगाह- कुछ दिनों में देश के युवा पीएम मोदी की हालत खराब कर देंगे

05 Feb 2020, 3:28 PM

निर्भया केस: दिल्ली हाई कोर्ट का ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक से इनकार, दोषियों को 7 दिन का समय दिया

निर्भया केस में दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषियों को तुरंत फांसी पर लटकाने की मांग को लेकर आपना फैसला सुना दिया है। हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने दोषियों को 7 दिन का समय दिया है। कोर्ट ने कहा कि इन सात दिनों के भीतर दोषी अपने कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल करें।

हाई कोर्ट के फैसले पर निर्भया की मां ने कहा, “हाई कोर्ट ने जो फैसला दिया है मैं उसका स्वागत करती हूं। हाई कोर्ट के समय निर्धारित करने से पहले अपराधी इधर-उधर भाग रहे थे पर अब नहीं भागेगें। हाई कोर्ट ने उन्हें एक हफ्ते का समय दे दिया है।”

05 Feb 2020, 3:19 PM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में शहीद जवान बिहार के आरा के रहने वाले थे

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान जीडी रमेश रंजन बिहार के आरा के रहने वाले थे। श्रीनगर के परिम पोरा में एक चेक पोस्ट पर आतंकवादियों के हमले में उन्होंने अपनी जान गंवा दी।


05 Feb 2020, 3:16 PM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में पकड़े गए घायल आतंकी की हुई मौत

05 Feb 2020, 3:13 PM

मोदी सरकार में जम्मू-कश्मीर में पथराव की घटनाएं बढ़ी हैं: अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को निरस्त हुए 6 महीने हो चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर में 2019 में पथराव की 1999 घटनाएं हुईं, वहीं, 2018 में यह आंकड़ा 1458 था और 2017 में 1412 था।”


05 Feb 2020, 3:10 PM

दो आतंकी मारे गए हैं, एक आतंकी घायल हुआ है: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि श्रीनगर-बारामूला रोड पर सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। एक घायल आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। मौके पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

05 Feb 2020, 2:07 PM

बजट को लेकर एक बार फिर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर बजट को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “प्रिय प्रधानमंत्री, बजट बेकार है, ऐसे में आपको इस बात पर दिमाग लगाना चाहिए कि कैसे इस दोष से बचा जाए। निर्मला जी द्वारा प्रस्तुत बेकार बजट का उपयोग करें। उन्हें हटाकर उनके ऊपर सारा दोष मढ़ दीजिए।”


05 Feb 2020, 1:46 PM

शाहीन बाग में राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर को महिलाओं ने बुर्के में पकड़ा

दिल्ली के शाहीन बाग में राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर को प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बुर्के में पकड़ा है। आरोप है कि गुंजा कपूर प्रदर्शन स्थल पर बुर्के में छुपकर वीडियो बना रही थीं। यह वही गुंजा कपूर हैं, जिन्हें पीएम मोदी तक सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं।

05 Feb 2020, 1:44 PM

दिल्ली: राहुल गांधी कोंडली और हौज काजी चौक पर जनसभा को संबोधित करेंगे


05 Feb 2020, 1:33 PM

अयोध्या के धन्नीपुर में बाबरी मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन आवंटित, योगी कैबिनेट का फैसला

उत्तर प्रदेश कैबिनेट अयोध्या के धन्नीपुर में बाबरी मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है।

05 Feb 2020, 1:22 PM

दोपहर 2 बजे तक लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही लंच के लिए स्थगित कर दी गई है। सदन की कार्यवाही अब दोपहर 2 बजे शुरू होगी।


05 Feb 2020, 1:09 PM

दिल्ली चुनाव को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट के गठन का ऐलान किया: ओवैसी

लोकसभा में पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट का ऐलान करने पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “संसद का बजट सत्र 11 फरवरी को खत्म हो रहा है। दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होने जा रहा है। ऐसे में पीएम मोदी चाहते तो 8 फरवरी के बाद भी इसका ऐलान कर सकते थे। लगता है बीजेपी दिल्ली चुनाव की वजह से डर गई है। यही वजह है कि पीएम मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट बनाने का ऐलान कर दिया।”

05 Feb 2020, 12:52 PM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के परिम पोरा में आतंकी हमला, एक CRPF जवान शहीद, दो आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के परिम पोरा में आतंकवादियों ने एक चेक-पोस्ट पर हमला किया। हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। एक घायल आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया है। साथ ही मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।


05 Feb 2020, 12:49 PM

दिल्ली हाई कोर्ट का आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय को निर्देश, अवैध कब्जेदारों को 15 दिनों के भीतर मकान खाली करने के लिए कहें

दिल्ली हाई कोर्ट ने आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय को निर्देश दिया है कि वह 1998 से रह रहे अवैध कब्जेदारों को 15 दिनों के भीतर मकान खाली करने के लिए कहें और अगर वे खाली नहीं करते हैं, तो इन अवैध कब्जेदारों का सामान घर से निकाल कर सड़क पर रख दें।

05 Feb 2020, 12:45 PM

कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला समेत दूसरे नेताओं को हिरासत में रखे जाने के मुद्दे पर कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों ने लोकसभा से किया वॉकाउट

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में नेताओं को हिरासत में रखे जाने का मुद्दा कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला समेत कई नेताओं को अवैध तरीके से कश्मीर में हिरासत में रखा गया है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं को छोड़ा जाना चाहिए। इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों को सांसदों ने लोकसभा से वॉकाउट किया।


05 Feb 2020, 12:41 PM

शाहीन बाग प्रदर्शन में आने वाली महिला के बच्चे की मौत के मुद्दे पर मुख्य न्यायाधीश को पत्र

शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वाली महिला के चार महीने के बच्चे की मौत के मद्देनजर पर इस वर्ष के बहादुरी पुरस्कार विजेताओं में से एक, जेन गुणरतन सदावर्ते ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा, “अधिकारियों से बच्चों और शिशुओं को प्रदर्शन और आंदोलन में शामिल होने से रोकने के लिए दिशा-निर्देश दिया जाए।”

05 Feb 2020, 12:35 PM

‘फारूक अब्दुल्ला कहां, जवाब दो जवाब दो’ के नारे लोकसभा में विपक्षी सांसद लगा रहे हैं

कश्मीर के मुद्दे पर विपक्षी सांसद लोकसभा में हंगामा कर रहे हैं। सांसद नारेबाजी कर रहे हैं, ‘फारूक अब्दुल्ला कहां, जवाब दो जवाब दो’।


05 Feb 2020, 12:30 PM

सियाचिन में जवानों को जरूरी कपड़े और खाना नहीं मिले का मुद्दा लोकसभा में कांग्रेस ने उठाया

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सियाचिन में जवानों को जरूरत के हिसाब से कपड़े खाने नहीं मिलने के मुद्दे को उठाया है। उन्होंने सदन में कहा कि सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जवानों को जरूरत के हिसाब से कपड़े और खाने नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार विज्ञापन करोड़ों रुपये खर्च करती है, लेकिन जवानों को जरूरी जीचें मुहैया नहीं करा रही है। यह बेहद शर्मनाक है।

05 Feb 2020, 12:16 PM

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे, जिनमें से 1 हमेशा दलित समुदाय से होगा। सामाजिक समरसता को मजबूत करने वाले ऐसे अभूतपूर्व निर्णय के लिए, मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं।”


05 Feb 2020, 12:11 PM

पीएम मोदी को केजरीवाल की तारीफ करनी चाहिए: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “अपने सीमित अधिकार में केजरीवाल ने जो दिल्ली के लिए काम किया है वो स्वागत योग्य है मैं तो चाहता हूं अगर राज्य के मुख्यमंत्री ने कोई अच्छा काम किया है तो पीएम मोदी को इसके लिए केजरीवाल की पीठ थपथपानी चाहिए।”

05 Feb 2020, 11:56 AM

महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को आरक्षण पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को आरक्षण के मामले में राज्य सरकार को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि रोक का अंतरिम आदेश जारी नहीं किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट 17 मार्च से मामले में अंतिम सुनवाई करेगा।


05 Feb 2020, 11:54 AM

सुन्नी वक्फ बोर्ड भी करेगा ट्रस्ट का गठन, नाम होगा- इंडो इस्लामिक कल्चर ट्रस्ट

राम मंदिर के निर्माण के लिए पीएम मोदी द्वारा ट्रस्ट की घोषणा के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से खबर आ रही है कि वह भी बाबरी मस्जिद के निर्माण के लिए एक ट्रस्ट का निर्माण करेगा। इसका नाम इंडो इस्लामिक कल्चर ट्रस्ट होगा।

05 Feb 2020, 11:47 AM

देश में भुखमरी बढ़ने पर लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार को घेरा

देश में भुखमरी बढ़ने पर लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार को घेरा है। इस मुद्दे को उठाते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “ग्लोबल हंगर इंडेक्स में दुनिया में 117 देश के अंदर भारत का स्थान 102 पर है। 2014 में भारत का स्थान 54 था। 54 से घटकर यह 102 पर पहुंच गया है। इसका मतलब यह है कि इस क्षेत्र में सरकार कुछ नहीं कर पा रही है।”


05 Feb 2020, 11:30 AM

भारत-न्यूजीलैंड वनडे: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 50 ओवर में 348 रनों का दिया लक्ष्य

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच जारी है। टीम इंडिया पहले खेलते हुए 50 ओवर में 347 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड को 348 रनों का लक्ष्य दिया है।

05 Feb 2020, 11:13 AM

संसद में पीएम मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन का किया ऐलान

पीएम मोदी ने लोकसभा में राम मंदिर के निर्मण के लिए ट्रस्ट के गठन का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि ट्रस्ट का नाम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र होगा। उन्होंने कहा कि यह ट्रस्ट श्रीराम मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित फैसले लेने के लिए होगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी सहमित प्रदान कर दी है। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद बीजेपी सांसदों ने लोकसभा में जय श्रीराम के नारे लगाए।


05 Feb 2020, 11:02 AM

कपिल के चाचा ने कहा, मेरे परिवार से कोई भी 'आप' का सदस्य नहीं है:

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले आरोपी कपिल गुर्जर के चाचा अजब सिंह ने कहा, “हमारे परिवार में कोई भी 'आप' पार्टी का सदस्यता नहीं है, एक मुद्दा बना कर हमारे बच्चे को फंसाया जा रहा है, इन्हें चुनाव जीतना है चाहे किसी का बच्चा मरे, बाप मरे या बेटी मरे। कपिल का किसी पार्टी के साथ कोई लेना-देना नहीं है।”

05 Feb 2020, 10:30 AM

झारखंड: आदिवासियों की हत्या पर बीजेपी संसदों का संसद परिसर में बीजेपी सांसदों का प्रदर्शन

झारखंड के बीजेपी सांसदों ने राज्य में आदिवासियों की हत्या को लेकर संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।


05 Feb 2020, 10:28 AM

बेंगलुरु: हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

05 Feb 2020, 10:26 AM

जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार से पूछे गंभीर सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को बिना किसी बात के कारावास में रखा गया है और जम्मू-कश्मीर में लाखों लोगों को बंद कर दिया गया है। इसे 6 महीने हो चुके हैं। 6 महीने पहले हम पूछ रहे थे कि यह कब तक चलेगा? अब हम पूछ रहे हैं कि हम अभी भी लोकतंत्र हैं या नहीं।”


05 Feb 2020, 10:22 AM

AAP के सदस्य कपिल गुर्जर ने शाहीन बाग में इसलिए गोली चलाई ताकि वहां तनाव बढ़े: प्रकाश जावड़ेकर

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक की आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “मुद्दा साफ है आज आम आदमी पार्टी बेनाकाब हुई है। आम आदमी पार्टी के सदस्य ने जिसने पिछले साल पार्टी जॉइन किया था, उसने शाहीन बाग में इसलिए गोली चलाई क्योंकि ये उनकी साजिश थी ताकि यहां तनाव बढ़े।”

05 Feb 2020, 10:11 AM

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले आरोपी के पिता ने कहा, मेरे और मेरे परिवार के किसी सदस्य का AAP से कोई संबंध नहीं

दिल्ली के शाहीन बाग में गोली चलाने वाले आरोपी कपिल गुर्जर के पिता गजे सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस और बीजेपी नेताओं के सभी दावों को झूठा करार दिया है। मीडिया से बात करते हुए कपिल गुर्जर के पिता ने कहा कि मेरे और मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का आम आदमी पार्टी से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं साल 2012 तक बीएसपी में था और 2012 ही मैंने राजनीति से संन्यास ले लिया था।


05 Feb 2020, 10:03 AM

यूपी के आजमगढ़ में जौहर पार्क से पुलिस ने सीएए प्रदर्शनकारियों को हटाया, विरोध के बाद लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के जौहर पार्क से पुलिस ने सीएए प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है। प्रदर्शनकारियों ने भी पथराव किया है। फिलहाल इलाके में माहौल तनावपूर्ण है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

05 Feb 2020, 9:30 AM

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले आरोपी पर बीजेपी और 'आप' में राजनीति तेज

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण ने शाहीन बाग शूटर कपिल गुर्जर की आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने पर कहा, “इस तस्वीर से स्पष्ट हो गया है कि इस षड्यंत्र के पीछे केजरीवाल का दिमाग है, उनके दोस्त और उनके साथ चलने वाले लोगों ने ये षड्यंत्र रचा था।”

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने कहा, “मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या यह दिल्ली का बेटा है जो दिल्ली को जलाना चाहता है, जो पहले शाहीन बाग में बैठता है फिर वहां सनसनी फैलाने के लिए अपने कार्यकर्ता को भेजता है। शाहीन बाग में बैठे लोग भी तुम्हारे और यहां गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर भी तुम्हारा।”


05 Feb 2020, 8:30 AM

दिल्ली: राहुल-प्रियंका गांधी की कोंडली और हौजखास में रैली, अमित शाह चार रैलियों को करेंगे संबोधित

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। दिल्ली के दंगल में आज भी कई नेताओं की रैलियां है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज कोंडली और हौज काजी में चुनावी सभा को संबोधित करें। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह कोंडली, त्रिलोकपुरी, कृष्णा नगर और गांधी नगर में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे।

05 Feb 2020, 7:42 AM

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला आरोपी AAP का है सदस्य, पूछताछ में बताया, दिल्ली पुलिस का दावा

दिल्‍ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर हुई फायरिंग के मामले में दिल्‍ली पुलिस ने बड़ा दावा किया है। पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शन स्थल पर फायरिंग करने वाला आरोपी कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य है। कपिल के पिता गजे सिंह भी आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं। पुलिस ने बताया कपिल एसआईटी की पूछताछ में यह बात बताई है।

गौरतलब है कि पुलिस ने कपिल गुर्जर को शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल से गिरफ्तार किया था, जब उसने वहां पर फायरिंग कर दी थी। जामिया के बाद शाहीन बाग में फायरिंग की घटना हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia