बड़ी खबर LIVE: कश्मीर में नजरबंद उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पीएसए के तहत केस दर्ज

जम्मू और कश्मीर में पिछले 6 महीने से नजरबंद पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत केस दर्ज किया गया है। इससे पहले पूर्व सीएम फारुख अबदुल्ला पर भी यहीं कानून लगाया गया है।

फाइल
फाइल
user

नवजीवन डेस्क

06 Feb 2020, 9:55 PM

जामिया छात्रों ने आदर्श आचार संहिता के सम्मान में प्रदर्शन का स्थान बदला, अब गेट-4 पर बैठेंगे

जामिया समन्वय समिति ने बताया है कि एक मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में किसी भी राजनीतिक दल को प्रचार करने से रोक लगाने वाले आदर्श आचार संहिता का सम्मान करते हुए, जामिया छात्रों ने अपना प्रदर्शन गेट नं-7 से हटाकर विश्वविद्यालय के गेट नं- 4 पर स्थानांतरित करने का ऐलान किया है।

हालांकि, जामिया समन्वय समिति ने कहा है कि यह व्यवस्था केवल 7 और 8 फरवरी के लिए है और उसके बाद उनका प्रदर्शन फिर से गेट नं- 7 पर आ जाएगा।

06 Feb 2020, 9:50 PM

चेन्नई में अभिनेता विजय के घर आयकर छापेमारी खत्म, फिल्म ने कमाए हैं 300 करोड़

तमिल फिल्मों के अभिनेता विजय के चेन्नई के पनइयुर स्थित घर पर आयकर विभाग की छापेमारी पूरी हो गई है। अभिनेता विजय के खिलाफ आयकर विभाग की यह कार्रवाई दरअसल एक फिल्म की कमाई की वजह से हुई है। दरअसल विजय की एक फिल्म ने हाल ही में 300 करोड़ रुपये की कमाई की है।

06 Feb 2020, 9:41 PM

कश्मीर में नजरबंद उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पीएसए के तहत केस दर्ज

जम्मू और कश्मीर में पिछले 6 महीने से नजरबंद पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत केस दर्ज किया गया है। इससे पहले पूर्व सीएम फारुख अबदुल्ला पर भी यहीं कानून लगाया गया है।


06 Feb 2020, 9:36 PM

पीएम मोदी के असम दौरे के लिए कोकराझार में तैयारियां जोरों पर, सैकड़ों जवान सुरक्षा में तैनात

06 Feb 2020, 9:32 PM

ट्रेन से गिरे शख्स को बताने के लिए उल्टी दिशा में दौड़ी ट्रेन, ड्राइवर-गार्ड को मिलेगा ईनाम

महाराष्ट्र में पछोरा-माहेजी स्टेशन के बीच देवलाली-भुसावल पैसेंजर ट्रेन से एक यात्री के नीचे गिर जाने पर ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड ने लगभग 500 मीटर तक ट्रेन को उल्टी दिशा में दौड़ाकर घायल यात्री को उठाया। बाद में घायल यात्री को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने लोको पायलट और गार्ड की तारीफ करते हुए बताया एक बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने के लिए दोनों को सम्मानित किया जाएगा। पीआरओ ने बताया कि भारतीय रेलवे के नियमों के अनुसार एक ट्रेन को उल्टा दौड़ाने की अनुमति है।


06 Feb 2020, 8:51 PM

प्रधानमंत्री के संसद में दिए भाषण पर अधीर रंजन चौधरी का तंज - कहा मुल्ला की दौड़ मस्जिद तक, पीएम की दौड़ पाकिस्तान तक

06 Feb 2020, 8:49 PM

दिल्ली चुनाव के लिए पूर्व डिप्टी चुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी विशेष चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त


06 Feb 2020, 8:47 PM

सभी कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर चुके निर्भया के दोषियों पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

सुप्रीम कोर्ट कल केंद्र सरकार की उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें इस मामले के उन दोषियों को फांसी देने की मांग की गई है जिन्होंने अपने सभी कानूनी और संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल कर लिया है।

06 Feb 2020, 8:16 PM

राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण में दोहराव पर अधीर रंजन ने घेरा, कहा- इनकी दौड़ पाक तक

कांग्रेस नेता अदीर रंजन चौधरी ने राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण पर उन्हें जमकर घेरा है। चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए हमेशा 3-4 बातें दोहराते हैं, जैसे- ट्रिपल तालक, अनुच्छेद 370, मुसलमान और इमरान खान। एक कहावत है 'मुल्ला की दौड़ मस्जिद तक' उसी तरह लगता है कि ‘हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री की दौड़ पाकिस्तान तक है’।


06 Feb 2020, 7:49 PM

CAA के बाद कल पहली बार कल असम जाएंगे पीएम मोदी, बोडो समझौते पर जश्न में होंगे शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी संशोधित नागरिकता कानून लागू होने के बाद पहली बार शुक्रवार को असम जाएंगे। वह कोकराझार में बोडो समझौते के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कुध पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैं कल असम पहुंचने का इंतजार कर रहा हूं। मैं एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के लिए कोकराझार में रहूंगा। हम बोडो समझौते पर हस्ताक्षर का जश्न मनाएंगे, जो दशकों से चली आ रही एक समस्या को समाप्त करने वाला है। यह शांति और प्रगति के नए युग की शुरुआत का प्रतीक है।"

06 Feb 2020, 7:28 PM

दिल्ली की कोर्ट ने शरजील इमाम को 12 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा


06 Feb 2020, 7:26 PM

निर्भया कांडः अलग-अलग फांसी पर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

निर्भया गैंगरेप के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने पर हाईकोर्ट के इनकार के खिलाफ केंद्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल दोपहर 12.30 बजे सुनवाई होगी। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ करेगी।

06 Feb 2020, 7:19 PM

देखें तमिलनाडु के मंत्री की राजसी ऐंठ, कैमरे के सामने बच्चे से खोलवाई अपनी चप्पल

तमिलानाडु की एआईएडीएमके सरकार के मेंत्री डिंडीगुल सी श्रीनिवासन का एक विडियो समाने आया है, जिससे वह सवालों के घेरे में आ गए हैं। यह वीडियो तमिलनाडु के मुदुमलाई नेशनल पार्क के उनके दौरे का है, जिसमें वह एक बच्चे से अपनी चप्पल उतरवाते नजर आ रहे हैं।


06 Feb 2020, 7:02 PM

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 13 फरवरी से, योगी सरकार 18 फरवरी को पेश करेगी बजट

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आगामी 13 फरवरी से शुरू होगा। सत्र के दौरान 18 फरवरी को योगी सरकार अपना बजट पेश करेगी। यह सत्र 7 मार्च तक जारी रहेगा।

06 Feb 2020, 7:00 PM

राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस समेत विपक्ष ने किया वाकआउट

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने सदन से वाकआउट किया है।


06 Feb 2020, 6:58 PM

चुनाव आयोग ने बिरयानी वाले बयान पर योगी को थमाया नोटिस, मांगा जवाब

दिल्ली के करावल नगर में बीजेपी प्रत्याशी के लिए प्रचार के दौरान सीएम केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के लिए चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अपने भाषण में योगी ने कहा था कि 'केजरीवाल शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों को बिरयानी खिला रहे हैं।

06 Feb 2020, 6:52 PM

चीन से लाए गए सभी 645 लोग सुरक्षित, किसी में नहीं मिला कोरोना का लक्षण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि कोरोना वायरस से प्रभावित चीन के वुहान से निकाल कर भारत वापस लाए गए सभी 645 लोगों की जांच में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। मंत्रालय ने कहा कि अभी तक वायरस से संकर्मण का कोई नया केस नहीं मिला है।


06 Feb 2020, 6:48 PM

येदियुरप्पा कैबिनेट के विस्तार पर जारी खींचतान पर कुमारस्वामी बोले- कभी भी गिर सकती है सरकार

06 Feb 2020, 6:46 PM

टेरर फंडिंग केस में एनआए कोर्ट ने कश्मीर के पूर्व विधायक की जमानत याचिका खारिज की

दिल्ली में एनआईए की एक विशेष कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक राशीद इंजीनियर की जमानत याचिका खारिज कर दी। उन्हें कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।


06 Feb 2020, 6:39 PM

अज़ान को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के खिलाफ अवमानना याचिका दायर

दिल्ली उच्च न्यायालय में दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के खिलाफ अज़ान में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर एक अवमानना याचिका दायर की गई है। याचिका में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक 'अजान' के लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। याचिका में यह भी मांग की गई है कि फिर भी कहीं अगर ऐसा होता पाया जाता है, तो क्षेत्र के डीएम और एसएचओ को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

06 Feb 2020, 6:33 PM

जम्मू-कश्मीर: पूर्व डीएसपी देवेंद्र और बाकि आतंकियों की न्यायिक हिरासत 15 दिनों तक बढ़ाई गई

जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व सीएसपी देवेंद्र सिंह और बाकि लोगों की न्यायिक रिमांड 15 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। जानकारी के मुताबिक देवेंद्र सिंह को हीरानगर जेल भेजा जाएगा और अन्य को कोट बलवाल जेल भेजा गया है।


06 Feb 2020, 5:03 PM

कोलकाता: सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन

कोलकाता में टीएमसी की महिला कार्यकर्ताओं ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

06 Feb 2020, 4:58 PM

कांग्रेस को मोदी सरकार से राष्ट्रभक्ति के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है: आनंद शर्मा

सदन में बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार भारत को दुनिया का नेतृत्व देना चाहती थी, लेकिन ये सरकार इंटरनेट शटडाउन का लीडर बन रही है। जब हिन्दुस्तान के लोग खड़े हुए तो अंग्रेज भी उनकी आवाज नबीं दबा पाए, और न ही कोई उनकी आवाज दबा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार दमन की राजनीति कर रही है, नया नैरेटिव गढ़ रही है। जो आपका समर्थन करे वो राष्ट्रभक्त है और जो विरोध करे वो दुश्मन। आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को मोदी सरकार से राष्ट्रभक्ति के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है।


06 Feb 2020, 4:46 PM

कोरोना वायरसः विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया- 640 भारतीयों और मालदीव के 7 नागरिकों को चीन से सुरक्षित निकाला गया

कोरोना वायरस पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि हमने 640 भारतीय नागरिकों और मालदीव के 7 नागरिकों को चीन से सुरक्षित निकाल लिया है। इस काम में चीन की सरकार के सहयोग की हम सराहना करते हैं।

06 Feb 2020, 4:44 PM

दिल्ली चुनाव: मतदाना के दिन यानी 8 फरवरी को दिल्ली मेट्रो सुबह 4 बजे शुरू हो जाएगी

दिल्ली चुनाव के मद्देनजर मतदानकर्मियों को उनके पोलिंग स्टेशन तक समय से पहुंचाने के लिए 8 फरवरी को दिल्ली मेट्रो सुबह 4 बजे शुरू हो जाएगी।


06 Feb 2020, 4:43 PM

हमें पाकिस्तान सरकार की ओर से ऐसा कोई अनुरोध नहीं मिला है: रवीश कुमार

चीन में मौजूद पाकिस्तानी छात्रों द्वारा भारत से मदद मांगने वाले विडियो पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा- 'फिलहाल हमें पाकिस्तान सरकार की ओर से ऐसा कोई अनुरोध नहीं मिला है। लेकिन अगर ऐसा अनुरोध मिलता है तो हम इस पर जरूर विचार करेंगे।'

06 Feb 2020, 4:42 PM

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी आज शाम 5 बजे राज्यसभा में जवाब देंगे


06 Feb 2020, 4:25 PM

पीटर मुखर्जी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी जमानत, शीना बोरा मर्डर केस में हैं आरोपी

महाराष्‍ट्र के बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी पीटर मुखर्जी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को जमानत दे दी। शीना बोरा की 2012 में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी भी जेल में बंद हैं। पुलिस ने पीटर मुखर्जी को 2015 में गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

06 Feb 2020, 4:10 PM

झूठों की सरकार और झूठों के सरदार ने दिल्ली के लोगों का दम घोट दिया है: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि आपने कांग्रेस का मेनिफेस्टो भी देखा और आपने स्थान भी दिया। दिल्ली में अगर दोनों राजनीतिक दल कांग्रेस के सामने दो शब्दों में व्य़ाख्या किया जाए तो एक लाइन में कहा जा सकता है। झूठों की सरकार और झूठों के सरदार को नहीं है दिल्ली से दरकार। दिल्ली है दिलवालों की, दम वालों की। लेकिन आम आदमी पार्ची चाहती है दंगल वाली दिल्ली और बीजेपी चाहती दंगों वाली दिल्ली और कांग्रेस चाहती है दिल्ली दम वालों की सरकार। उन्होंने कहा कि झूठों की सरकार और झूठों के सरदार ने दिल्ली के लोगों का दम घोट दिया है।

उन्होंने कहा कि याद कीजिए आम आदी पार्टी ने आंदोलन कर मोदी सरकार बनवाई थी और बीजेपी ने उनकी आंदोलन में शामिल होकर दिल्ली में सरकार बनवाई थी। दोनों पार्टी ने मिलकर नफरत और हिंसा फैलाई है। मोदी और केजरीवाल मिलकर नाटक कर रहे हैं और इसे करवाने वाली आरएसएस है। इनकी मंशा है कि दिल्ली के लोगों के आंखों पर पर्दा डाल दें क्योंकि दिल्ली के लोग सवाल पर नहीं पूछ सके।

उन्होंने कहा कि आज चुनावी प्रचार थम रहा है ऐसे में बीजेपी और आम आदमी पार्टी का झूठा शोरगुल भी बंद हो जाएगा। एक बार फिर कांग्रेस वाली दसरकार दिल्ली में बनवाने की आवश्कता है। मनोदी और केजरीवाल ने क्या जवाब देंगे। दोनों ने लोकपाल के नाम पर केंद्र और राज्य की सरकार बनववाई थी। लेकिन दोनों के वादा हवा हवाई बनकर रह गई है। एक बार फिर केजरीवाल सरकार ने लोकपाल को घोषणा पत्र में सुर्खियां बनाकर छोड़ दिया।

उन्होंने आगे कहा, “दिल्ली को केजरीवाल और मोदी जी ने मिलकर गैस चैंबर में बदल दिया है। दिल्ली में बिजली को लेकर फरेब किया गया। गरीब पर मार मारने वाली दिल्ली मोदी और केजरीवाल ने बनाई।”

मोदी और केजरीवाल को जवाब देना होगा:

जन लोकपाल स्थापित करने के वादे पर मोदी जी और केजरीवाल जी सत्ता में आए। मोदी जी ने 5 साल तक लोकपाल का चुनाव नहीं किया और जब उन्होंने किया तो कोई कार्यालय या कर्मचारी उपलब्ध नहीं कराया गया। केजरीवाल के लिए यह फिर से एक चुनावी वादा बन गया।

केजरीवाल जी स्वराज बिल और मोहल्ला सभा के माध्यम से जमीनी स्तर पर लोकतंत्र स्थापित करने के वादे पर सत्ता में आए लेकिन स्वराज बिल फिर से एक चुनावी वादा बन गया है, क्यों?


06 Feb 2020, 3:55 PM

लोकसभा में मनीष तिवारी ने बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- मंदी की आड़ में पूंजीपतियों को मदद पहुंचाने की कोशिश

लोकसभा में कांग्रेस सांसद ने मनीष तिवारी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मंदी की आड़ में पूंजीपतियों को मदद हो रही है। उन्होंने कहा, “पिछले साल भारत के पूंजीपतियों को 1 लाख 45 हजार करोड़ की रियायत दे दी। भारत के गांवों से जब तक मांग नहीं आएगी अर्थव्यस्था नहीं सुधरेगी। क्या सरकार इस मंदी की आड़ में पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश तो नहीं कर रही है।

मनीष तिवारी ने कहा कि दिक्कत मांग को लेकर है लेकिन सरकार सप्लाई को सुधारने में लगी है. मनीष तिवारी ने कहा कि मनरेगा से गांव के लोगों की खपत करने क्षमता बढ़ती है, लेकिन हर बजट में सरकार इसे कम कर दे रही है।

06 Feb 2020, 3:47 PM

आईपीएल नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

क्रिकेट फैन्स के लिए बुरी खबर है। इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर जोफ्रा ऑर्चर चोट की वजह से आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। आईपीएल के अलावा जोफ्रा ऑर्चर श्रीलंका दौरे से भी बाहर हो गए हैं।


06 Feb 2020, 3:46 PM

राममंदिर निर्माण रामनवमी से हो सकता है शुरू : न्यास

केंद्र सरकार द्वारा राममंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन करने के बाद राम जन्मभूमि न्यास ने कहा है कि राममंदिर का निर्माण इस साल रामनवमी से शुरू हो सकता है। न्यास के वरिष्ठ सदस्य महंत कमल नयन दास ने कहा कि मंदिरर का निर्माण अप्रैल में रामनवमी से शुरू हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए राम जन्मभूमि के फैसले का हुक्मनामा रखने वाले त्रिलोकीनाथ पांडे ने कहा कि राम जन्मभूमि न्यास के मुख्य ट्रस्टी महंत नृत्य गोपाल दास को शायद नवगठित ट्रस्ट में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि वे तथा विहिप उपाध्यक्ष चंपत राय बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में आरोपी हैं।

06 Feb 2020, 3:38 PM

बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह को जम्मू में एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा

बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह के साथ हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर नवीद बाबू व उसके सहयोगी मोहम्मद रफी व मोहम्मद इरफान को रिमांड बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के विशेष कोर्ट के समक्ष आज(गुरुवार को)पेश किया जाएगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी। दविंदर सिंह की पुलिस रिमांड गुरुवार को खत्म हो रही है। उसके अगले कुछ दिनों में दिल्ली लाए जाने की संभावना है।

वर्तमान में एनआईए की टीमें जम्मू में दविंदर सिंह से पूछताछ कर रही हैं। पिछले महीने डीजी एनआईए ,वाई.सी. मोदी ने जम्मू में मामले की जांच की समीक्षा की। पुलिस ने 11 जनवरी को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दविंदर सिंह को गिरफ्तार किया। वह नवीद, रफी व इरफान को जम्मू ले जा रहा था। जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा मामले की जांच के बाद इसे एनआईए को सौंप दिया गया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)


06 Feb 2020, 3:28 PM

लोकसभा में पीएम मोदी के भाषण पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा- फेयरी टेल जैसा था

टीएमसी के सांसद महुआ मोइत्रा ने आज लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण पर कहा कि यह परियों की कहानी और औसत दर्जे का मिश्रण था। बजट में या उनके भाषण में कोई भी संख्या मौजूद नहीं था, केवल गुणात्मक भव्य खड़े हैं।

06 Feb 2020, 3:06 PM

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा आयकर अधिनियम की धारा 6 में प्रस्तावित संशोधन को वापस लेने के लिए पारित किया गया

केरल विधानसभा का प्रस्ताव केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा आयकर अधिनियम की धारा 6 में प्रस्तावित संशोधन को वापस लेने के लिए पारित किया गया, जो संकल्प के अनुसार अप्रवासी भारतीयों पर विशेष रूप से केरल से प्रतिकूल प्रभाव डालेगा।


06 Feb 2020, 2:46 PM

राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी देश से झूठ बोल रहे हैं, रोजगार, अर्थव्यवस्था पर बात ही नहीं करते

लोकसभा में पीएम मोदी के भाषण पर बोले राहुल गांधी ने कहा सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। हमने मोदी से कई बार पूछा लेकिन उन्होंने उसपर कुछ नहीं बोला। इससे पहले वित्त मंत्री ने लंबा भाषण दिया लेकिन वह भी रोजगार पर नहीं बोलीं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की शैली देश को मूल मुद्दों से विचलित करने की है। वह कांग्रेस की बात करते हैं, जवाहरलाल नेहरू की, पाकिस्तान की, आदि की लेकिन मूल मुद्दों की नहीं।

06 Feb 2020, 1:36 PM

लोकसभा में पीएम मोदी बोले- हमने महंगाई को नियंत्रण में रखा, विपक्ष ने किया हंगामा, उठाए सवाल

संसद में पीएम मोदी ने कहा कि हमने महंगाई को नियंत्रण में रखा है। इस पर विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा किया। उन्होंने कहा कि हमने वित्तीय घाटा को काबू में रखा है। मैक्रो इकोनॉमिक स्तर पर स्थिरता है। हम निवेशकों का विश्वास बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। देश की अर्थव्यस्था मजबूत हो इसके लिए हमने कई कदम उठाए हैं। इस पर विपक्ष ने हंगामा करते हुए सवाल उठाया।


06 Feb 2020, 12:47 PM

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी का संबोधन, कहा- गांधी हमारे लिए जिंदगी हैं

लोकसभा में प्रधानमंत्री अपने विचार रख रहे हैं। पीएम जब लोकसभा में आए तो सत्ता पक्ष के सांसदों ने जयश्रीराम के नारे लगाए। इसके जवाब में विपक्ष के सांसदों ने महात्मा गांधी की जय के नारे लगाए। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि गांधी जी हमारे लिए जिंदगी हैं।

06 Feb 2020, 12:35 PM

तमिलनाडु: बिजिल स्टार विजय के घर इनकम-टैक्स का छापा, 65 करोड़ रुपए बरामद

तमिलनाडु में आयकर विभाग तमिल अभिनेता विजय और निर्माता अंबु चेझियान की संपत्तियों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी में लगभग 38 परिसरों को कवर किया गया है और 65 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं।


06 Feb 2020, 12:07 PM

मॉनिटरी पॉलिसी: आरबीआई ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया

06 Feb 2020, 11:45 AM

प्रियंका गांधी ने यशस्वी की प्रशंसा, कहा- जब तक तोड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं को कर रहे हैं चरितार्थ

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “यशस्वी उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले हैं और दशरथ मांझी की कहावत ‘जब तक तोड़ेंगे नहीं, तब तक छोड़ेंगे नहीं’ को चरितार्थ कर रहे हैं। अपने नाम के अनुसार यश फैला रहे हैं। बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं।”

बड़ी खबर LIVE: कश्मीर में नजरबंद उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पीएसए के तहत केस दर्ज

06 Feb 2020, 11:39 AM

जम्मू और कश्मीर: श्रीनगर के लाल बाजार पुलिस स्टेशन के पास धमाका

06 Feb 2020, 11:30 AM

लखनऊ के हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या पर पुलिस ने खुलासा किया, पत्नी ने कराई थी हत्या

लखनऊ के हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या पर पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया है कि पहली पत्नी ने हत्याकरवाई थी। सीसीटीवी फुटेज में दिखी बोलेनो कार से हत्यारों तक पुलिस पहुंची। पुलिस ने मुंबई से दीपेंद्र वर्मा नाम के एक शूटर को गिरफ्तार किया जो बोलेनो कार का मालिक भी है। रणजीत की पहली पत्नी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया।


06 Feb 2020, 11:29 AM

पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के मामले बढ़े: अर्मी चीफ जनरल नरवणे

06 Feb 2020, 11:19 AM

यूपी के सीतापुर में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में गैस रिसाव से 7 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक कालीन फैक्ट्री में 7 लोगों की मरने की खबर है। मरने वालों में 2 युवक, 2 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। मौत का कारण फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव बताया जा रहा है। इलाके में लोग दहशत में हैं।


06 Feb 2020, 10:53 AM

निर्भया केस में केंद्र की याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई

06 Feb 2020, 10:53 AM

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज सदन में पीएम मोदी पेश करेंगे धन्यवाद प्रस्ताव


06 Feb 2020, 10:49 AM

कर्नाटक विधायक एसटी सोमशेखर ने कैबिनेट मिनिस्टर के रूप में शपथ ली

06 Feb 2020, 10:49 AM

चीनी पासपोर्ट पर जारी सभी वीजा (5 फरवरी से पहले जारी) सस्पेंड कर दिए गए हैं

चीनी पासपोर्ट पर जारी सभी वीजा (5 फरवरी से पहले जारी) सस्पेंड कर दिए गए हैं। यह बात इमिग्रेशन अधिकारी ने बताई। इमीग्रेशन अधिकारी ने बताया कि कोई भी विदेशी जो 15 जनवरी तक चीन गया था उसे फिलहाल भारत नहीं आने दिया जाएगा। यह रोक सड़क मार्ग पर भी लागू है।


06 Feb 2020, 10:48 AM

संविधान विरोधी CAA के खिलाफ कांग्रेस जाएगी कोर्ट

सीएए के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन जारी है। इसी बीच सीएए पर कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह अदालत का रुख करेगी। खबरों के मुताबिक, कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह इस कानून के खिलाफ याचिका दायर करेगी।

06 Feb 2020, 10:12 AM

गिरिराज सिंह का विवादित बयान, कहा- शाहीन बाग में सुसाइड बॉम्बर का जत्था बनाया जा रहा है

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक बार फिर विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, “यह शाहीन बाग अब सिर्फ आंदोलन नही रह गया है। यहां सुसाइड बॉम्बर का जत्था बनाया जा रहा है। देश की राजधानी में देश के खिलाफ साजिश हो रही है।”


06 Feb 2020, 10:03 AM

ग्रेटर नोएडा के ऑटो एक्सपो पर कोरोना वायरस का दिखा असर, चीन का डेलीगेशन नहीं आया भारत

कोरोना वायरस का असर ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो पर भी पड़ रहा है। चीन से बड़ा डेलीगेशन आने वाला था जो अब नहीं आया है। चीन के लोगों से लोगों की बातचीत भी कम हो रही है।

06 Feb 2020, 9:49 AM

कांग्रेस सांसद सय्यद नासिल हुसैन ने राज्य सभा में शून्य काल नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद सय्यद नासिल हुसैन ने राज्य सभा में शून्य काल नोटिस दिया। कथित रूप से एक छात्र के माता-पिता को कर्नाटक के एक कॉलेज में बंधक बनाया गया है।


06 Feb 2020, 9:11 AM

विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष की हत्या मामले में मुंबई से एक शूटर गिरफ्तार, लखनऊ में हुई थी हत्या

लखनऊ के हजरतगंज में विश्व हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या मामले में एक शूटर मुंबई से गिरफ्ता हुआ है। बता दें 2 फरवरी को रंजीत बच्चन तब की गई थी जब वह टहलने गए थे।

06 Feb 2020, 8:42 AM

कर्नाटक: येदियुरप्पा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, 10 विधायक लेंगे शपथ


06 Feb 2020, 8:27 AM

आजमगढ़: सीएए के एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव करने के आरोप में 19 लोग गिरफ्तार

आजमगढ़ में सीएए के एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव करने के आरोप में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एसपी टी सिंह ने कहा कि जिले में धारा 144 लागू है। कुछ महिलाएं और बच्चे विरोध प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए थे, जब पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश की तो कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया।

06 Feb 2020, 7:09 AM

दिल्ली चुनाव, बदरपुर से विधायक नारायण दत्त शर्मा पर हमला, कई घायल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के आखिरी दौर में बदरपुर से बीएसपी उम्मीदवार नारायण दत्त शर्मा पर जानलेवा हमला हुआ है। खबरों के मुताबिक, शर्मा रात करीब एक बजे मीटिंग खत्म कर घर लौट रहे थे, उसी समय रास्ते में अज्ञात हमलावरों ने उनकी कार पर हमला कर दिया। हमले के दौरान कार के सभी शीशे टूट गए है। अंदर बैठे विधायक और उनके साथी भी जख्मी हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia