बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ में रायपुर एयरपोर्ट पर सरकारी हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे में दोनों पायलट की मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर हवाईअड्डे पर आज एक राजकीय हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बताया कि हादसे में दोनों पायलट कैप्टन पांडा और कैप्टन श्रीवास्तव की मौत हो गई है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

12 May 2022, 10:42 PM

छत्तीसगढ़ में रायपुर एयरपोर्ट पर सरकारी हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे में दोनों पायलट की मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर हवाईअड्डे पर आज एक राजकीय हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बताया कि हादसे में दोनों पायलट कैप्टन पांडा और कैप्टन श्रीवास्तव की मौत हो गई है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

12 May 2022, 10:18 PM

छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर रूप से घायल दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

12 May 2022, 9:01 PM

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया, बुलडोजर कार्रवाई के दौरान हंगामे को लेकर केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इससे पहले आज मदनपुर खादर में नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान हंगामा और पथराव होने पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।


12 May 2022, 8:46 PM

श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा- अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाने की चुनौती ली है, इसे पूरा करना ही होगा

श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने शपथ लेने के बाद कहा कि मैंने अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाने की चुनौती ली है और मुझे इसे पूरा करना ही होगा। प्रदर्शनकारियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि वे रुकें। भारत-श्रीलंका संबंधों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह बहुत बेहतर हो जाएगा।

12 May 2022, 8:07 PM

चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए उदयपुर जाने से पहले दिल्ली में कुली एसोसिएशन ने राहुल गांधी से मुलाक़ात की

चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए उदयपुर जाने से पहले दिल्ली में कुली एसोसिएशन ने राहुल गांधी से मुलाक़ात की। इस दौरान कुली ने राहुल गांधी से अपनी परेशानी भी साझा की। राहुल गांधी ने कुली की चिंताओं को सुना।


12 May 2022, 7:51 PM

कांग्रेस के चिंतन शिविर के लिए दिल्ली से उदयपुर रवाना हुए राहुल गांधी

12 May 2022, 7:45 PM

देशभक्ति का सर्टिफिकेट आप हमें मत दीजिए योगी आदित्यनाथ: ओवैसी


12 May 2022, 7:08 PM

मोदी सरकार में महंगाई हर दिन, हर महीने नया रिकॉर्ड बनाती जा रही है: रणदीप सुरजेवाला

12 May 2022, 7:01 PM

श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री बनने पर रानिल विक्रमसिंघे को महिंदा राजपक्षे ने दी बधाई


12 May 2022, 7:00 PM

असम: दीमा हसाओ में भूस्खलन के कारण ट्रेन सेवाएं बाधित

12 May 2022, 6:59 PM

भारत उबर कप से बाहर, क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड से 0-3 से हारी


12 May 2022, 6:48 PM

यूनाइटेड नेशनल पार्टी के नेता रानिल विक्रमसिंघे को श्रीलंका के नए प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया

12 May 2022, 6:41 PM

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच बने पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कुलम

न्यूजीलैंड की टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड की पुरुष टेस्ट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने गुरुवार 12 मई को इस बात का ऐलान किया है। उनकी नियुक्ति टेस्ट प्रारूप में इंग्लैंड के खराब परिणामों के बाद हुई है। ब्रेंडन मैकुलम के टेस्ट हेड कोच बनाए जाने के अलावा भी टीम में कई बदलाव देखे गए हैं। टीम के कप्तान को भी बदल दिया गया है।


12 May 2022, 6:20 PM

दिल्ली में कोरोना के 1032 नए मामले, किसी की मौत नहीं 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1032 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

12 May 2022, 6:16 PM

कांग्रेस के चिंतन शिविर के दौरान राजनीति, अर्थव्यवस्था, कृषि मुद्दों और युवा सहित 6 विषयों पर चर्चा होगी: सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं दिल्ली जा रहा हूं वहां राहुल जी के नेतृत्व में AICC के सदस्य ट्रेन से उदयपुर रवाना होंगे, ट्रेन में चर्चा होगी, कल से चिंतन शिविर शुरू होगा, करीब 400 प्रतिनिधि पहुंचेंगे। राजनीति, अर्थव्यवस्था, कृषि मुद्दों और युवा सहित 6 विषयों पर चर्चा होगी।


12 May 2022, 5:38 PM

18 महीने के उच्च स्तर पर पहुंची महंगाई, अप्रैल में रिटेल महंगाई दर 7.79 % रही

आम आदमी को एक और झटका लगा है। खाने-पीने के सामान से लेकर तेल के दाम बढ़ने से महंगाई 18 महीने के पीक पर पहुंच गई हैं। गुरुवार को जारी किए गए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (CPI) आधारित रिटेल महंगाई दर मार्च में बढ़कर 7.79% हो गई।

12 May 2022, 5:34 PM

जम्मू-कश्मीर: बड़गाम में आतंकी हमले में घायल कर्मचारी राहुल ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा

जम्‍मू-कश्‍मीर के बडगाम ज‍िले में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। बडगाम जिले के चदूरा तहसील कार्यालय के पास आतंकवाद‍ियों की ओर से फायरिंग की घटना सामने आई है। इस दौरान आतंकवादियों ने एक कर्मचारी राहुल भट पर गोलियां चलाईं। इस पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान राहुल ने दम तोड़ दिया है।


12 May 2022, 5:18 PM

बीते 7 सालों से देश के जो हालात हैं वो चिंताजनक है: अशोक गहलोत

उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर से पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया को संबोधित किया। गहलोत ने बताया कि बीते 7 सालों से देश के जो हालात है वो चिंताजनक है। जहां संविधान की धज्जियां उड़ रही हो। देश में तनाव का माहौल है वो वाकई में चिंताजनक है।

अशोक गहलोत ने कहा कि देश संकट के दौर से गुजर रहा है... इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और बेअंत सिंह शहीद हो गए, लेकिन आज सत्ता में बैठे लोग पूछते हैं कि पिछले 70 सालों में क्या हुआ। अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे।

गहलोत ने कहा कि देश में अजीब बातें हो रही हैं; ईडी और सीबीआई घरों में घुस रही है और 7 दिनों तक बिना ऑर्डर के बाहर नहीं आती है। पूरा मीडिया इस समय दबाव में है। देश में सीबीआई, इनकम टैक्स, ईडी का तांडव हो रहा है वो परेशान करने वाला है।

अशोक गहलोत ने कहा कि तीन दिन तक यहां चिंतन होगा। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मजबूती से सामने आएंगे, देशवासी चिंतित हैं, उन्हें कांग्रेस पर विश्वास है, यह 'नव संकल्प शिविर' सामान्य नहीं है।

अशोक गहलोत ने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के नेतृत्व में हम आगे बढ़ेंगे। देशवासियों को हमसे कांग्रेस पार्टी से कई उम्मीदें हैं। मुझे विश्वास है कि ये शिविर सफल रहेगा। ये कोई मामूली चिंतन शिविर नहीं है। मुझे विश्वास है कि इस शिविर के माध्यम से देश को एक मैसेज देने में कांग्रेस सफल होगी।

उदयपुर में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने देश को बताया कि आखिर ‘नव संकल्प का चिंतन क्यों’?

  • देश में बढ़ती आर्थिक असमानता के चलते 142 सबसे बड़े अमीरों की सम्पति तो एक साल में ₹30 लाख करोड़ बढ़ गई पर देश के 84% घरों की आय घट गई। 15 लाख हर खाते में आना तो दूर, बचत का पैसा भी लुट गया।

  • गर्त में गिरती अर्थव्यवस्था के चलते 1 अमेरिकी डॉलर के मुक़ाबले हमारे रुपये की क़ीमत गिर कर ₹77.56 हो गई, जो 75 साल में सबसे बड़ी गिरावट है। दूसरी और देश का क़र्ज़ साल 2014 में ₹ 55 लाख करोड़ से बढ़ कर साल 2022 में ₹135 लाख करोड़ हो गया। मोदी सरकार हर रोज़ ₹4,000 करोड़ का क़र्ज़ लेती है। देश के हर नागरिक पर ₹1,00,000 का क़र्ज़ है।

  • महंगाई ने आम जनजीवन नर्क बना दिया है। साल 2014 में ₹410 में मिलने वाला रसोई गैस सिलेंडर अब ₹1,000 का हो गया; पेट्रोल ₹71/लीटर था, आज ₹105.41/लीटर हो गया; डीज़ल ₹56/लीटर था, आज ₹95.87/लीटर हो गया। अकेले पेट्रोल-डीज़ल पर टैक्स लगा मोदी सरकार ने तो ₹27 लाख करोड़ कमाये, पर जनता को क्या मिला? यही हाल आटा, दाल, खाने का तेल, सब्ज़ी, साबुन, टूथपेस्ट, TV, फ्रिज और रोज़ ज़रूरत की हर वस्तु का है।

  • देश में बेरोज़गारी की दर 8% से अधिक है। भारत सरकार, सरकारी उपक्रमों व प्रांतीय सरकारों में मिलाकर 30 लाख से ज्यादा पद ख़ाली पड़े हैं। सेनाओं में 2,55,000 पद ख़ाली हैं। निजी क्षेत्र में लघु और छोटे उद्योग तालाबंदी की कगार पर हैं। 2 करोड़ रोज़गार हर साल देना तो दूर, करोड़ों रोज़गार चले गए हैं।

  • किसान व खेती को प्राइवेट कंपनियों को सौंपने का षड्यंत्र जारी है। पहली बार खेती पर GST लगाया गया - खाद हो, ट्रैक्टर व खेती के उपकरण हों, कीटनाशक दवाई हो। खाद की सब्सिडी काटी जा रही है और DAP व यूरिया की क़ीमतें आसमान छू रही है। MSP गारंटी क़ानून पर चर्चा ही नहीं। मनरेगा का बजट काट दिया है। किसान की आय साल 2022 तक दुगना होना तो दूर, उपज की क़ीमत भी नहीं मिल रही।

  • दलित व आदिवासी सब प्लान ख़त्म कर दिया गया। उनके आरक्षण व दलित पक्षधर क़ानूनों पर हमला बोला जा रहा है। PSU’s बेच कर दलितों व पिछड़ों का आरक्षण ख़त्म किया जा रहा है। दलितों पर अत्याचार चरम सीमा पर है। यहां तक कि दलित कल्याण को टारगेटेड केंद्रीय योजनाएं कुल बजट का मात्र 4.4प्रतिशत रह गई हैं। अब तो केंद्र सरकार पिछड़े वर्गों की संख्या का सेन्सस तक जारी करने से इनकार कर रही है।

  • देश की भूभागीय अखंडता पर हमला बोला गया है। चीन ने दुस्साहस कर लद्दाख़ में भारत माता की सरज़मीं पर क़ब्ज़ा कर रखा है। अरुणाचल की सीमा पर अतिक्रमण कर चीन आए दिन नये ठिकाने बना रहा है। डोक़लाम में चीन द्वारा किए नए सड़क निर्माण, तोपख़ाने व सैनिक ठिकानों का निर्माण हमारी अखंडता को सीधी चुनौती है। पर मोदी सरकार चीन को हमारी सरज़मीं से वापस खदेड़ने में असक्षम साबित हुई है। सरकार केवल चीनी ऐप बैन कर झूठी वाहवाही लूट रही है और उल्टा चीन से वस्तुओं का आयात बढ़कर 97 बिलियन डॉलर हो गया है।

12 May 2022, 4:44 PM

उत्तर प्रदेश के मदरसों में अब सुबह राष्ट्रगान अनिवार्य, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

उत्तर प्रदेश के मदरसों में सुबह राष्ट्रगान गाना अब अनिवार्य हो गया है। इस संबंध में राज्य की योगी सरकार ने एक आदेश जारी किया है।


12 May 2022, 4:38 PM

ज्ञानवापी मामले में न्यायालय के फैसले के अनुपालन में हम काम करेंगे- BJP विधायक मोहसिन रजा

बीजेपी विधायक मोहसिन रजा ने कहा, “ज्ञानवापी मामले में न्यायालय के फैसले के अनुपालन में हम काम करेंगे। विरोध करने वाले लोग देश के क़ानून और संविधान में विश्वास रखें। हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं। सांप्रदायिक सौहार्द, शांति व्यवस्था बिगाडने वाले और उपद्रव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।”

12 May 2022, 4:18 PM

हमें इसपर रिसर्च करने को कहा गया है, हमारा अगला क़दम होगा कि हम हिस्ट्री अकादमी को अपरोच करें: याचिकाकर्ता का वकील

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने ताजमहल के 22 बंद दरवाजों को खोलने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। याचिकाकर्ता के वकील का कहना है कि लखनऊ बेंच का कहना है कि यह मामला न्यायिक नहीं बल्कि विवादास्पद है, आप इसपर डिबेट कर सकते हैं। हमारी 4 अपील थी, पहली फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई जाए, दूसरी बंद कमरों को खोला जाए, तीसरी इससे जुड़े एक्ट का पुनर्लेखन और चौथी बेसमेंट में बने वॉल जो बंद हैं उनकी स्टडी करने की इजाज़त दी जाए, इन चारों अपील को ख़ारिज किया गया है। हमें इसपर रिसर्च करने को कहा गया है हमारा अगला क़दम होगा कि हम हिस्ट्री अकादमी को अपरोच करें।


12 May 2022, 4:02 PM

ग्लोबल संकेतों के चलते शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 1158 और निफ्टी 359 अंक गिरकर हुआ बंद

भारतीय शेयर बाजार में गिरावटच थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार का कारोबार खत्म होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 1200 अंकों की गिरावट के साथ 53,000 अंको के नीचे 52,944 अंकों पर बंद हुआ है तो नेशनल स्टॉक एक्चेंज का निफ्टी 352 अंकों की गिरावट के साथ 15,814 अंकों पर बंद हुआ है।

12 May 2022, 4:00 PM

पटना: यहां बहुत कम लोग प्रिकॉशन डोज ले रहे हैं


12 May 2022, 4:00 PM

श्रीलंका कोर्ट ने पूर्व पीएम राजपक्षे, बेटे और 14 अन्य के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगाया

श्रीलंका की एक अदालत ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और उनके बेटे, सांसदों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित 14 अन्य लोगों के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया।

12 May 2022, 3:48 PM

झारखंड सरकार ने आईएएस पूजा सिंघल को किया सस्पेंड


12 May 2022, 3:44 PM

टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को एयर इंडिया का सीईओ और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया 

12 May 2022, 3:29 PM

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ताजमहल मामले में याचिका खारिज की, जानें कोर्ट ने क्या कहा

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ताजमहल केस में याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि यह याचिका ताजमहल के इतिहास के संबंध में एक अध्ययन के लिए 226 के तहत एक निर्देश की मांग करती है। दूसरी प्रार्थना ताजमहल के अंदर बंद दरवाजों को खोलने की है। याचिकाकर्ता ने गैर-न्यायसंगत मुद्दे पर फैसला देने का आह्वान किया है।


12 May 2022, 3:11 PM

राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 10 जून को होंगे चुनाव

राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने इसका ऐलान किया है।

12 May 2022, 2:58 PM

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ताजमहल मामले में याचिका खारिज की

ताजमहल मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। याचिकाकर्ता ने ताजमहल के बंद 22 कमरों में जाने की मांग की है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि आप एक समिति के माध्यम से तथ्यों की खोज की मांग कर रहे हैं। यह आपका कोई अधिकार नहीं है और यह आरटीआई अधिनियम के दायरे में नहीं है। कोर्ट ने कहा कि हम आपकी दलीलों से आश्वस्त नहीं हैं।

कोर्ट की टिप्पणी पर याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि क्या मैं इसे फिर से एक नई अपील के साथ दाखिल कर सकता हूं?

अदालत ने कहा कि हमने पाया है कि यह याचिका आगरा में स्थित ताजमहल के इतिहास के संबंध में एक अध्ययन के लिए 226 के तहत एक निर्देश की मांग करती है। दूसरी प्रार्थना ताजमहल के अंदर बंद दरवाजों को खोलने की है। अदालत ने कहा कि हमारी राय है कि याचिकाकर्ता ने हमें पूरी तरह से गैर-न्यायसंगत मुद्दे पर फैसला देने का आह्वान किया है। हम रिट याचिका पर विचार करने में सक्षम नहीं हैं।


12 May 2022, 2:21 PM

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला, मुस्लिम पक्ष की कोर्ट कमिश्नर बदलने की मांग खारिज, दोबारा होगा सर्वे

वाराणसी ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में वाराणसी कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। मुस्लिम पक्ष की कोर्ट कमिश्नर बदलने की मांग खारिज हो गई है। कोर्ट कमिश्नर बरकरार रहेंगे। कोर्ट ने आदेश दिया है कि मस्जिद के अंदर सर्वे जारी रहेगा। 17 मई से पहले यह सर्वे होगा। कोर्ट के इस फैसले अब मस्जिद के अंदर कोर्ट कमिश्नर के जाने का रास्ता साफ हो गया है।

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने कहा, “कोर्ट ने फैसला दिया है कि कमिश्नर अजय मिश्रा नहीं बदले जाएंगे और साथ में ताला खोलकर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने 17 मई तक रिपोर्ट मांगी हैं। अगर कार्रवाई में कोई विरोध करता है तो उस पर एफाईआर करने के आदेश दिए हैं।”

उन्होंने कहा, “कोर्ट ने फैसला दिया है कि कमिश्नर अजय मिश्रा नहीं बदले जाएंगे और साथ में ताला खोलकर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने 17 मई तक रिपोर्ट मांगी हैं। अगर कार्रवाई में कोई विरोध करता है तो उस पर एफआईआर करने के आदेश दिए हैं।”

12 May 2022, 2:17 PM

मध्य प्रदेश: भोपाल में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस नें वाटर कैनन का इस्तेमाल

मध्य प्रदेश के भोपाल में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस नें वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।


12 May 2022, 2:09 PM

दिल्ली के मदनपुर खादर में बुलडोजर कार्रवाई पर बवाल! MCD-पुलिस पर पथराव, AAP MLA अमानतुल्ला हिरासत में

दिल्ली के मदनपुर खादर में एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई पर बवाल हो गया है। पहले स्थानीय लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया। इसके बाद भीड़ ने एमसीडी टीम और पुलिस पर पथराव कर दिया। मौके पर मौजूद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

12 May 2022, 1:53 PM

आंध्र प्रदेश: श्रीकाकुलम में चक्रवात 'असानी' के चलते सामान्य जीवन प्रभावित


12 May 2022, 1:34 PM

महाराष्ट्र: पूर्व राज्यसभा सांसद संभाजीराजे छत्रपति आगामी राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे 

12 May 2022, 1:31 PM

दिल्ली: एसडीएमसी द्वारा विष्णु गार्डन के चांद नगर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है


12 May 2022, 1:28 PM

राजीव कुमार को 15 मई से मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया

12 May 2022, 1:18 PM

रामपुर में आजम खान की पत्नी तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम ने MP MLA कोर्ट में सरेंडर किया

उत्तर प्रदेश के रामपुर में आजम खान की पत्नी तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम ने MP MLA कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में कल वारंट जारी हुए थे।


12 May 2022, 1:14 PM

कृष्ण जन्मभूमि विवाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, 4 महीने में सभी अर्जियों का निपटारा किया जाए

कृष्ण जन्मभूमि विवाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट मथुरा कोर्ट को आदेश दिया कि कोर्ट 4 महीने में सभी अर्जियों का निपटारा करे। सुन्नी वक्फ बोर्ड और अन्य पक्षकारों के सुनवाई में शामिल ना होने पर हाई कोर्ट ने एकपक्षीय आदेश जारी करने का निर्देश दिया। इस मामले में जस्टिस सलिल कुमार राय की सिंगल बेंच में सुनवाई हुई। भगवान श्रीकृष्ण विराजमान के वाद मित्र मनीष यादव की अर्जी पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया।

12 May 2022, 12:22 PM

दिल्ली के पटेल नगर के प्रेम नगर इलाके में चल रहा है अतिक्रमण विरोधी अभियान


12 May 2022, 12:12 PM

सुप्रीम कोर्ट ने एलआईसी आईपीओ शेयर आवंटन को रोकने से इनकार किया

सुप्रीम कोर्ट ने एलआईसी आईपीओ शेयर आवंटन को रोकने से इनकार कर दिया है। अंतरिम राहत नहीं दी गई। कोर्ट ने कहा कि वित्त अधिनियम 2021 को धन विधेयक के रूप में पारित करने को चुनौती देने वाले मुद्दे को संविधान पीठ के समक्ष लंबित मामले के साथ टैग करें।

12 May 2022, 12:10 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ताजमहल मामले की सुनवाई के लिए 2 बजे तक का समय दिया

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ताजमहल मामले की सुनवाई के लिए 2 बजे तक का समय दे दिया है। लंच के बाद मामले की फिर सुनवाई होगी।

इससे पहले सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने कोर्ट से कहा कि कृपया मुझे उन कमरों में जाने की अनुमति दें। इस पर कोर्ट ने कहा कि कल आप आकर हमें माननीय जजों के चैंबर में जाने के लिए कहेंगे? कोर्ट ने कहा कि कृपया जनहित याचिका प्रणाली का मजाक न बनाएं।


12 May 2022, 12:02 PM

दिल्ली के मदनपुर खादर में बुलडोजर कार्रवाई का विरोध, सड़क पर उतरे लोग, की नारेबाजी

दिल्ली के मदनपुर खादर में अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ लोगों ने नारेबाजी की। मौके पर मौजूद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने कहा कि मैं जेल जाने को तैयार हूं अगर यह गरीब लोगों के घरों को बचाता है। यहां कोई अतिक्रमण नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कोई अतिक्रमण होता है तो मैं उन्हें (नागरिक निकाय) विध्वंस में समर्थन दूंगा।

12 May 2022, 11:50 AM

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के.एन. काटजू मार्ग, रोहिणी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर अस्थाई निर्माण हो हटा रहा


12 May 2022, 11:04 AM

ज्ञानवापी मुद्दे पर संजय राउत बोले- ये सब राजनीतिक लाभ लेने के लिए हो रहा, ये मुद्दे देश को तोड़ देंगे

ज्ञानवापी मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यह सब राजनीतिक लाभ लेने के लिए हो रहा है, ये मुद्दे देश को तोड़ देंगे। राम मंदिर के बाद अब शांति की जरूरत है।

12 May 2022, 10:59 AM

राजस्थान: भीलवाड़ा में इंटरनेट सेवाएं बहाल की गई


12 May 2022, 10:25 AM

अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर राहुल गांधी ने नर्सों को दी शुभकामनाएं  

12 May 2022, 9:54 AM

श्रीलंका: कोलंबो में कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू हटा  


12 May 2022, 9:44 AM

देश में 24 घंटे में कोरोना के 2,827 नए केस आए सामने, 24 मरीजों की मौत

12 May 2022, 9:43 AM

सीतापुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को सीतापुर जेल से पेशी के लिए लखनऊ सीबीआई कोर्ट ले जाया जा रहा 


12 May 2022, 9:26 AM

चीन के चोंगकिंग में रनवे पर यात्री विमान में आग लगने से 25 घायल

12 May 2022, 8:58 AM

IMA ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को 21 मई 2022 को होने वाली NEET PG परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने के संबंध में पत्र लिखा


12 May 2022, 8:58 AM

उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने नशीनवाडे कोविड लॉकडाउन का आदेश दिया: एफपी

12 May 2022, 8:52 AM

BSP प्रमुख मायावती ने वरिष्ठ सपा नेता मोहम्मद आजम खान को सवा दो वर्षों से जेल में बंद रखने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की निंदा की


12 May 2022, 8:45 AM

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना के एक जवान को गिरफ्तार किया 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा बताया गया है। इस पूरे मामले में पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने का अंदेशा है।

12 May 2022, 8:37 AM

राजस्थान के उदयपुर के फतेह नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में लगी आग

राजस्थान के उदयपुर के फतेह नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने की घटना सामने आई है। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं, आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।


12 May 2022, 8:21 AM

ओडिशा: आरपीएफ के जवान ने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरते समय फिसली दो महिलाओं की जान बचाई

12 May 2022, 8:20 AM

मध्य प्रदेश: जबलपुर में ग्रामीण 100 रुपए देकर पीने का पानी लेने को मजबूर

मध्य प्रदेश के जबलपुर में ग्रामीण 100 रुपए देकर पीने का पानी ले रहे हैं। देवरी नवीन के सरपंच रामकुमार सैयम ने बताया, "पानी की समस्या की वजह से गांव वाले निजी बोरवेल से पानी ले रहे हैं। इसका शुल्क 100 रुपए है जिसमें से 50 रु.गांव वाले देते हैं और 50 रुपये हमारी तरफ से दिया जाता है।"


12 May 2022, 8:19 AM

मिजोरम में कोरोना वायरस के 55 नए मामले सामने आए

12 May 2022, 7:43 AM

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में जमीन विवाद में दो पक्ष भिड़े, गाड़ियों और दुकान में लगाई आग 

मध्य प्रदेश के राजगढ़ के करेड़ी गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ की गई है। मौके पर मौजूद लोगों ने एक दुकान और 2-3 मोटरसाइकिलों में आग लगा दी। पुलिसवालों पर पथराव भी किया गया है। अभी स्थिति नियंत्रण में है। अस्पताल में भर्ती लोगों की हालत सामान्य है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia