बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के मुंडका आग हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने जताया दुख

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके की एक इमारत में लगी भीषण आग में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। यह आग तीन मंजिला इमारत में लगी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस घटना पर दुख जताया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

13 May 2022, 10:57 PM

मुंडका में हुए हादसे के बारे में जानकर दुखी हूं: अरविंद केजरीवाल

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके की एक इमारत में लगी भीषण आग में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। यह आग तीन मंजिला इमारत में लगी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस घटना पर दुख जताया है।

13 May 2022, 10:49 PM

दिल्ली: मुंडका आग हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने जताया दुख

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके की एक इमारत में लगी भीषण आग में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। यह आग तीन मंजिला इमारत में लगी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस घटना पर दुख जताया है।

13 May 2022, 10:36 PM

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में मुंडका के एक इमारत में आग की घटना पर शोक व्यक्त किया


13 May 2022, 10:31 PM

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा में शुक्रवार को जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा, "एक और आतंकवादी मारा गया (कुल 2)। तलाशी अभियान जारी है।"

पुलिस ने कहा कि हाल ही में भारत में घुसपैठ करने वाले प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकवादी चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के जाल में फंस गए थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलिस महानिरीक्षक, (कश्मीर क्षेत्र), विजय कुमार के हवाले से एक ट्वीट में कहा, "हाल ही में घुसपैठ करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकवादी, जो हाल ही में 11/5/22 को सालिंदर वन क्षेत्र में आतंकवाद रोधी अभियान से बचकर भाग गए थे, का पता लगा लिया गया। वे आज बराड़, बांदीपोरा में फंस गए।"

13 May 2022, 10:04 PM

दिल्ली के मुंडका बड़ा हादसा, आग लगने की वजह से अब तक 16 लोगों की मौत

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके की एक इमारत में लगी भीषण आग में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है। यह आग तीन मंजिला इमारत में लगी है। दो फ्लोर से अब तक 16 शव बरामद हुए हैं। अभी तीसरी मंजिल तलाशी बाकी है। ऐसे में मृतकों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है।


13 May 2022, 10:03 PM

अब गया का बदलेगा नाम, गयाजी करने का प्रस्ताव

13 May 2022, 9:47 PM

दिल्ली: मुंडका के इमारत में अब भी फंसे है कई लोग, दिल्ली पुलिस


13 May 2022, 9:41 PM

जम्मू-कश्मीर: राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया

13 May 2022, 9:35 PM

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की


13 May 2022, 9:18 PM

बम की धमकी वाले ई-मेल से भोपाल के स्कूलों में खलबली

भोपाल के कई स्कूलों को शुक्रवार को फर्जी ई-मेल से धमकी वाले ईमेल मिले, जिससे छात्र और स्कूल प्रबंधन कई घंटों तक दहशत में रहे। पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि, राज्य पुलिस द्वारा घंटों तलाशी के बाद भी कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली।

धमकी भरे ई-मेल प्राप्त करने वाले अधिकांश स्कूल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत आते हैं, जहां कक्षा 12 के छात्र शुक्रवार को अपनी अंतिम परीक्षा दे रहे थे।

स्कूल के अधिकारियों द्वारा प्राप्त ई-मेल में लिखा था कि "तुम्हारे स्कूल में दो शक्तिशाली बम हैं, तुरंत पुलिस को बुलाओ.. यह कोई मजाक नहीं है, दोहराता हूं, यह मजाक नहीं है। सैकड़ों जि़ंदगियां मौत के अधर में लटकी हुई हैं, जल्दी से काम करो, क्योंकि अभी भी समय है वरना सब खत्म हो सकता है। यह मत कहना कि आपको चेतावनी नहीं दी गई थी। अब सब कुछ सिर्फ आप पर निर्भर करता है।"

13 May 2022, 9:16 PM

भुवनेश्वर के पास पेय पदार्थ पिला कर महिला से दुष्कर्म

एक चौंकाने वाली घटना में, ओडिशा की राजधानी के एक रेस्तरां में एक युवक ने बेहोशी की हालत में एक महिला को पेय पिलाकर कथित तौर पर दुष्कर्म किया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त प्रतीक सिंह ने कहा कि आरोपी किशन अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

महिला ने पहाला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि बेहोशी की हालत में एक व्यक्ति ने उसके साथ दुष्कर्म किया। अधिकारियों ने कहा कि शिकायत के अनुसार, उसने उसके पेय में कुछ पदार्थ मिलाया था और उसे रेस्तरां में पेश किया था।


13 May 2022, 8:53 PM

दिल्ली के मुंडका इलाके में इमारत में भीषण हादसा, एक महिला की मौत, 3 घायल, 50 से 60 लोगों को बचाया गया

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके की एक इमारत में लगी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। आग इमारत में एक ऑफिस में लगी। एक महिला का शव बरामद हुआ है। इस घटना में 3 लोग घायल हैं। वहीं 50 से 60 लोगों को इमरात से सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

13 May 2022, 8:44 PM

जम्मू-कश्मीर: कटरा बस हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान


13 May 2022, 7:58 PM

दिल्ली के मुंडका इलाके में इमारत में लगी भीषण आग, एक महिला की मौत, कई लोग फंसे 

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके की एक इमारत में लगी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। आग इमारत में एक ऑफिस में लगी। एक महिला का शव बरामद हुआ है। कहा जा रहा है कई लोग इमारत में फंसे हैं।

13 May 2022, 7:28 PM

जम्मू-कश्मीर सरकार ने राहुल भट की हत्या की जांच के लिए SIT का गठन किया, परिवार को वित्तीय मदद के साथ पत्नी को मिलेगी नौकरी


13 May 2022, 6:47 PM

कटरा से जम्मू जा रही बस में आग लगने से चार श्रद्धालुओं की मौत, कई यात्री हुए घायल

13 May 2022, 6:46 PM

यूक्रेन के कीव में 17 मई से फिर से काम शुरू करेगा भारतीय दूतावास, अस्थायी रूप से पोलैंड के वारसॉ शिफ्ट हो गया था


13 May 2022, 6:12 PM

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास एक बिल्डिंग में आग लगी, मौके पर दमकल की 24 गाड़ियां भेजी गईं

13 May 2022, 6:07 PM

दिल्ली के श्याम नगर इलाके के ख्याला रोड में अतिक्रमण विरोधी अभियान जारी


13 May 2022, 6:04 PM

पीएम मोदी ने UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त किया

13 May 2022, 5:32 PM

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में एक और आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों को मिली दूसरी कामयाबी


13 May 2022, 5:23 PM

कटरा से जम्मू जा रही बस में आग लगने से दो श्रद्धालुओं की मौत, 22 अन्य घायल

कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस में कटरा से करीब 1.5 किलोमीटर दूर खरमल के पास आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। एडीजीपी जम्मू ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बस के इंजन क्षेत्र से आग लगी, जिसने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया।

13 May 2022, 5:20 PM

पीएम मोदी पांचवीं बार नेपाल की यात्रा पर जाएंगे, बुद्ध पूर्णिमा पर लिंबिनी में मायादेवी मंदिर में करेंगे पूजा


13 May 2022, 5:18 PM

दिल्ली की कोर्ट ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को दी जमानत, बुलडोजर कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में हुए थे गिरफ्तार

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को जमानत दे दी है। उन्हें कल मदनपुर खादर में एसडीएमसी द्वारा चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा डालने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

13 May 2022, 5:09 PM

भारतीय हॉकी टीम कप्तान रूपिंदर पाल सिंह कलाई की चोट के कारण जकार्ता में 23 मई से शुरू हो रहे एशिया कप से बाहर, बीरेंद्र लाकड़ा होंगे कैप्टन


13 May 2022, 4:55 PM

फर्जी खातों की गणना के कारण ट्विटर डील रुकी: एलोन मस्क

13 May 2022, 4:44 PM

सलमान के छोटे भाई सोहेल खान लेने जा रहे हैं तलाक, शादी के 24 साल बाद सोहेल-सीमा का टूटा रिश्ता

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा खान तलाक लेने जा रहे हैं। खबर है कि दोनों ने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला कर लिया है। मुंबई के फैमिली कोर्ट में दोनों ने तलाक की अर्जी डाली है। सोहेल और सीमा को शुक्रवार को फैमिली कोर्ट के बाहर देखे गए।


13 May 2022, 4:39 PM

मोहाली ब्लास्ट को लेकर पंजाब पुलिस का बड़ा खुलास, DGP ने बताया, कौन है हमले का प्रमुख

पंजाब के डीजीपी वीके भवरा ने कहा, “मोहाली में पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर RPG हमले प्रमुख इंसान लखबीर सिंह लांडा की पहचान की है। यह हरिंदर सिंह रिंडा का करीबी सहयोगी है। यह तरनतारन जिले का रहने वाला है। यह 2017 में कनाडा चला गया था। इसके पाकिस्तान ISI से करीबी रिश्ते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें कंवर बाथ, बलजीत कौर, बलजिंदर, अनंतदीप सोनू, जगदीप कंग और निशान सिंह है। हम नोएडा से मोहम्मद नसीम और शरफ राज को पूछताछ के लिए लाए हैं। चरत सिंह व 2 अन्य ने इस घटना को अंजाम दिया था। अभी इनकी गिरफ्तार नहीं हुई है।”

13 May 2022, 4:26 PM

जम्मू-कश्मीर के एलजी ने राहुल भट के रिश्तेदारों से की मुलाकात, कार्रवाई का आश्वासन दिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने कश्मीरी पंडित दिवंगत राहुल भट के रिश्तेदारों से मुलाकात की है। आतंकवादियों ने गुरुवार को राहुल भट की हत्या कर दी थी।


13 May 2022, 3:55 PM

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 'बुलडोजर कार्रवाई' को लेकर 14 मई को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक बुलाई

13 May 2022, 3:46 PM

Twitter डील फिलहाल होल्ड पर-Elon Musk ने ट्वीट कर दी जानकारी


13 May 2022, 3:44 PM

बडगाम में हुई कश्मीरी पंडित की निर्मम हत्या ने केंद्र सरकार के घाटी में शांति और सौहार्द के सारे दावों को खोखला साबित कर दिया है: कांग्रेस

कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि बडगाम में हुई कश्मीरी पंडित की निर्मम हत्या ने केंद्र सरकार के घाटी में शांति और सौहार्द के सारे दावों को खोखला साबित कर दिया है। हमारी संवेदना परिजनों के साथ है। जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी घटनाओं के बीच समाज का कोई भी वर्ग या समुदाय खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।

13 May 2022, 3:43 PM

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में SPO रियाज़ अहमद श्रद्धांजलि को दी गई।


13 May 2022, 3:38 PM

पनामा पेपर लीक मामला : ईडी ने गोवा, मप्र में 4 जगहों पर छापेमारी की

पनामा पेपर लीक मामले में एक ताजा घटनाक्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को संजय विजय शिंदे के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में भोपाल और गोवा में चार परिसरों की तलाशी ली।

13 May 2022, 3:27 PM

चारधाम यात्रा के दौरान एक भी व्यक्ति की मौत भगदड़ से नहीं हुई- उत्तराखंड के सीएम

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “हमारे पूर प्रदेश में यात्रा चल रही है। उस यात्रा में आपका (पुलिस का) बहुत योगदान है। 2 महीने पहले से ही हमारे शासन, प्रशासन के लोग और हम लगातार देख रहे हैं। एक भी व्यक्ति यात्रा में भगदड़ के कारण हताहत नहीं हुआ है।”


13 May 2022, 2:27 PM

उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर, सोनिया गांधी कर रही हैं संबोधित

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर जारी है। शिविर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी संबोधित कर रही हैं। तीन दिनों तक चलने वाले इस शिविर में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

सोनिया गांधी ने कहा, “नव संकल्प चिंतन शिविर' हमें उन कई चुनौतियों पर चर्चा करने का अवसर देता है, जिनका सामना देश बीजेपी, आरएसएस और उसके सहयोगियों की नीतियों के परिणामस्वरूप कर रहा है। यह हमारे सामने आने वाले कई कार्यों पर विचार-विमर्श करने का भी अवसर है। यह राष्ट्रीय मुद्दों के बारे में 'चिंतन' और हमारे पार्टी संगठन के बारे में सार्थक 'आत्मचिंतन' दोनों है।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में अल्पसंख्यकों पर हमले हो रहे हैं, जो देश के सभी नागरिकों की तरह बराबर का हक रखते हैं। सोनिया गांधी ने कहा क नफरत फैला कर सरकार अल्पसंख्यकों को दबा रही है।

सोनिया गांधी ने कहा कि राजनीतिक विरोधियों को डराया-धमकाया जा रहा है। जेल में डाला जा रहा है। जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। लोकतंत्र के सभी स्तंभों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू जैसे हमारे नेताओं के योगदान, उपलब्धियों और त्याग को नकारा जा रहा है। वहीं, महात्मा गांधी के हत्यारों और उनकी विचारधारा को महिमामंडित किया जा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम देश की राजनीति में पार्टी को फिर उस भूमिका में ले जाएंगे, जो पार्टी ने हमेशा निभाई है। इन बिगड़ते हालात में देश की जनता हमसे उम्मीद करती है। हम यहां ईमानदारी से आत्मनिरीक्षण कर रहे हैं, लेकिन हम यह तय करें कि यहां से बाहर निकलेंगे तब एक नए आत्म विश्वास, नई ऊर्जा और प्रतिबद्धता से प्रेरित होकर निकलेंगे।”

13 May 2022, 2:13 PM

उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू, थोड़ी देर में सोनिया गांधी करेंगी संबोधित

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू हो गया है। थोड़ी देर में सोनिया गांधी शिविर को संबोधित करेंगी। तीन दिनों तक चलने वाले इस शिविर में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज सरकारी संस्थानों का दुरूपयोग हो रहा है। उन्होंने बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके लोग दूध के धुले हुए हैं, उनके ऊपर कोई छापा नहीं पड़ता है। गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी समेत विपक्ष के नेताओं ने पीएम मोदी से कहा कि वह देश के लोगों से अपील करें कि लोग संयम बरतें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

अशोक गहलोत ने कहा, “विचारधारा की लड़ाई अलग है, लेकिन धर्म जाति ऐसी चीज है आप हिंसा कर सकते हैं। दंगे भड़का सकते हो। देश के अंदर ये हो रहा है, राजस्थान तो टारगेट नंबर वन है। देश में जहां-जहां चुनाव आता है ये टारगेट बना लेते हैं।”


13 May 2022, 1:52 PM

उदयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी, थोड़ी देर में कांग्रेस के चिंतन शिविर का आगाज

कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान के उदयपुर पहुंच गई हैं। थोड़ी देर में कांग्रेस के चिंतन शिविर का आगाज होगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस शिविर में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

13 May 2022, 1:20 PM

कांग्रेस द्वारा 9वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में इतिहास से छेड़छाड़ के आरोप पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर का बयान

कांग्रेस द्वारा 9वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में इतिहास से छेड़छाड़ के आरोप पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने कहा, “ऐसा नहीं है कि वीर सावरकर के बारे में अभी पढ़ाया जा रहा है, पहले भी पढ़ाया जाता था। मैं इसके पक्ष में हूं। वीर सावरकर जी ने देश के लिए जो बलिदान दिया वो बेमिशाल है।”

उन्होंने कहा, “इतिहास को आप सुगर कोटेड नहीं बना सकते। उसमें जो कड़वी बातें हैं उसे भी कहा जाना चाहिए। कांग्रेस को बहुत सारे श्रेय मिल रहे हैं तो वहां कुछ गलतियां भी हुई हैं तो उसका भी जिक्र किया जाएगा।”


13 May 2022, 1:15 PM

कश्मीरी पंडित हत्या: न्याय की मांग को लेकर जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन

13 May 2022, 1:06 PM

विशेष PMLA अदालत ने महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक को निजी अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति दी


13 May 2022, 12:44 PM

नईईटी-पीजी 2022 को स्थगित करने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जा सकता- SC

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एनईईटी-पीजी 2022 को स्थगित करने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जा सकता क्योंकि इससे मरीजों की देखभाल और डॉक्टरों के करियर पर असर पड़ेगा। मरीज की देखभाल की जरूरत सर्वोपरि है।

13 May 2022, 12:30 PM

कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने उदयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी

कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान के उदयपुर पहुंच गई हैं। तीन दिनों तक चलने वाले इस शिविर का आज दोपहर 2 बजे सोनिया गांधी के संबोधन के साथ आगाज होगा। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा के साथ कई अहम प्रस्तावों पर मुहर पर लगेगी।


13 May 2022, 12:06 PM

असम: गुवाहाटी के रुक्मिणी गांव में कल रात से लगातार बारिश  होने से जलजमाव

13 May 2022, 12:03 PM

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में कल से सर्वे शुरू होगा

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में कल से सर्वे शुरू होगा। इस बात का ऐलान डीएम ने किया है। मुस्लिम पक्ष के साथ बैठक के बाद डीएम ने इस बात की घोषणा की।

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। वाराणसी की अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने सर्वे को रोकने को लेकर एक याचिका दायर की। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत रोक लगाने से मना कर दिया। सीजेआई एनवी रमन्ना ने कहा है कि मैंने याचिका नहीं देखी है, मामले को देखूंगा।


13 May 2022, 11:45 AM

दिल्ली में BJP का बुलडोजर से वसूली की बड़ी योजना, 63 लाख घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी- सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली में बीजेपी का बुलडोजर से वसूली की बहुत बड़ी योजना है। इस मामले में मैंने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी भी लिखी है। दिल्ली में 63 लाख घरों पर बीजेपी ने बुलडोजर चलाने की तैयारी की है। इनमें कच्ची कॉलोनियों और झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे 60 लाख लोगों को बेघर करना शामिल है।”

सिसोदिया ने कहा कि इस प्रकार की बुलडोजर से वसूली का आम आदमी पार्टी कड़ा विरोध करती है। आम आदमी पार्टी का एक-एक विधायक जनता के साथ खड़ा है। चाहे जो भी हो जाए इनके बुलडोजर को हम रोकेंगे, चाहे हमें जेल ही क्यों न जाना पड़े।

13 May 2022, 11:41 AM

दक्षिण दिल्ली नगर निगम द्वारा ख्याला रोड, श्याम नगर, विष्णु गार्डन में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा


13 May 2022, 11:34 AM

NEETPG2022 के परीक्षार्थियों की परीक्षा टालने की मांग जायज है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “NEETPG2021 की काउंसलिंग में देरी के ज़िम्मेदार परीक्षार्थी नहीं हैं। NEETPG2022 के परीक्षार्थियों की परीक्षा टालने की मांग जायज है। डॉक्टरों ने कोरोना काल में लाखों लोगों की दिन-रात सेवा की। सरकार इन्हे प्रताड़ित न करे, इनकी बात सुने और न्याय करे।”

13 May 2022, 11:16 AM

कश्मीरी पंडितों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए बडगाम जाना चाहती थी, घर में नजरबंद कर दिया गया है: महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत सरकार द्वारा उनकी रक्षा करने में विफलता का विरोध कर रहे कश्मीरी पंडितों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए बडगाम जाना चाहती थी। घर में नजरबंद कर दिया गया है


13 May 2022, 10:47 AM

उदयपुर में चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस

राजस्थान के उदयपुर में चिंतन शिविर से पहले प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, “हम लोगों का यह मानना है कि बदलते समय के साथ जो कांग्रेस पार्टी का जो संगठन का ढांचा है वह नहीं बदला है। 50 से 60 साठ साल के बीच इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। लोकतंत्र के बहुत सारे हथियार नए नए आ गए हैं। लेकिन हम लोगों ने अपने संगठन के अंदर इस तरीके से अमूलचूल जो परिवर्तन करना चाहिए वह नहीं किया है।”

उन्होंने कहा, “हम लोगों के बीच में यह चर्चा हुई है और हम सब की यह राय है कि यह होना चाहिए कि हमारी जो सबसे छोटा यूनिट है वह पोलिंग बूथ का है। उसके ऊपर एक दम सीधे ब्लॉक आ जाता है। ब्लॉक और पोलिंग बूथ के यूनिट के बीच में हर ब्लॉक में तीन से लेकर पांच मंडल समितियां हमारी होनी चाहिए। पूरे देश के अंदर यह एक बहुत बड़ा सुझाव के रूप हम लोगों के बीच में है, इस पर हम लोग चर्चा करेंगे। 15 से 20 बूथ का एक मंडल और तीन से लेकर पांच मंडल का एक ब्लॉक बनाने पर पर चर्चा होगी।”

अजय माकन ने कहा, “हम लोग हमेशा अक्सर चुनाव के दौरान ही एजेंसी के माध्यम से सर्वे कराते हैं। कांग्रेस पार्टी का एक पब्लिक इंसाइट डिपार्टमेंट होना चाहिए, कांग्रेस पार्टी का इंटरनल डिपार्टमेंट होना चाहिए जो चुनाव के समय में ही नहीं, जो लगातार सर्वे करे और बताए कि जनता के कौन कौन से मुद्दे हैं और किन मुद्दों को लेकर हमें जनता के बीच जाना चाहिए।”

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “जो यह 6 कमेटी हैं, इन 6 कमेटी में से एक कमेटी का मैं संयोजक हूं। इस टीम में कम से कम 70 से 71 लोग रहेंगे। राजनीकित मुद्दों के ऊपर जो चर्चा के लिए समिति बनाई गई थी। उसमें हम 9 लोग थे। हमने राजनीतिक मुद्दों पर अपनी बात रखने बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी में इस पर थोड़ी चर्चा की। लेकिन चिंतन शिविर में इन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी। इसीलिए आज जो शिविर शुरू होगा। उस संबंध में और जो सारे मुद्दे सामने आएंगे उन पर भी चर्चा होगी।”

उन्होंने कहा, “पहला मुद्दा है, संविधान और लोकतंत्र पर हमला। दूसरा है, विविधता, भाषाई, धार्मिक आदि की रक्षा करना। तीसरा, बढ़ता सांप्रदायिक ध्रुवीकरण। चौथा है, स्वायत्त निकाय और संस्थानों की रक्षा करना। और पांचवा विषय है, राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति।"

13 May 2022, 10:43 AM

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में राहुल भट्ट की हत्या के बाद अनंतनाग में कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारी संघ का प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में राहुल भट्ट की हत्या के बाद अनंतनाग में कश्मीरी पंडित सरकारी कर्मचारी संघ द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे अमित ने बताया, "पिछले 3 महीने में ये हमारे समुदाय में तीसरी हत्या है। हमें सरकार से सुरक्षा चाहिए।"


13 May 2022, 10:21 AM

हिमाचल प्रदेश: धर्मशाला से 57 किमी उत्तर-उत्तर-पश्चिम में आज सुबह 3.5 तीव्रता का भूकंप आया 

13 May 2022, 10:20 AM

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या पर शिवसेना नेता संजय राउत की प्रतिक्रिया

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “कश्मीरी पंडितों की घर वापसी की बात हो रही थी। 7 साल कितनों की घर वापसी हुई पता नहीं, लेकिन जो वहां रह रहे थे उनको भी रहने नहीं दिया जा रहा है, उनकी भी हत्या हो रही है। मुझे लगता है गृह मंत्री को इस बारे में गंभीरता से सोचना होगा।”


13 May 2022, 9:43 AM

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 470 अंक चढ़ा, फिलहाल 53,328 पर, निफ्टी 15,958 पर  

13 May 2022, 9:40 AM

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,841 नए मामले सामने आए

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,841 नए मामले सामने आए, 3,295 रिकवरी और 9 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई। कुल सक्रिय मामले 18,604 हैं।शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 470 अंक चढ़ा, फिलहाल 53,328 पर; निफ्टी 15,958 . पर


13 May 2022, 9:28 AM

रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 17 पैसे बढ़कर 77.33 पर पहुंचा

13 May 2022, 9:19 AM

राजस्थान: कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने उदयपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी 


13 May 2022, 9:18 AM

जम्मू-कश्मीर:के गुदूरा पुलवामा में आतंकवादियों ने स्पेशल पुलिस ऑफिसर रियाज अहमद थोकर को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

जम्मू-कश्मीर के गुदूरा पुलवामा में आतंकवादियों ने स्पेशल पुलिस ऑफिसर रियाज अहमद थोकर को गोली मारकर घायल कर दिया है। उन्हें पुलवामा अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

13 May 2022, 9:05 AM

उत्तराखंड एसडीआरएफ की टीम ने 12 मई की रात उत्तरकाशी जिले में मनेरी बांध के पास फंसे तीन लोगों को बचाया


13 May 2022, 8:55 AM

जम्मू: बडगाम में आतंकवादियों के हमले में मारे गए कर्मचारी राहुल भट का बंतलाब में अंतिम संस्कार किया गया

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा स्थित तहसीलदार कार्यालय में आतंकवादियों के हमले में मारे गए कर्मचारी राहुल भट का बंतलाब में अंतिम संस्कार किया गया। एडीजीपी जम्मू जोन मुकेश सिंह, संभागीय आयुक्त जम्मू रमेश कुमार और डीसी जम्मू अवनी लवासा भी इस दौरान मौजूद रहे।

13 May 2022, 8:45 AM

तीर्थयात्रियों की भारी आमद के बाद उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में सुरक्षा और दर्शन के लिए ITBP के जवान तैनात


13 May 2022, 8:42 AM

उत्तर कोरिया में कोरोना से 6 लोगों की मौत

13 May 2022, 8:13 AM

NIA ने झारखंड में आतंकवादी संगठनों को हथियार और गोला-बारूद की चोरी और आपूर्ति करने के मामले में 11 के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

एनआईए ने झारखंड में आतंकवादी संगठनों को हथियार और गोला-बारूद की चोरी और आपूर्ति करने के मामले में 11 आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। आगे की जांच चल रही है।


13 May 2022, 8:11 AM

दिल्ली: कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र की तीन फैक्ट्रियों में लगी आग पर काबू पाया गया

दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा, “कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र की तीन फैक्ट्रियों में आज सुबह करीब डेढ़ बजे आग लग गई। मौके पर 12 टेंडर भेजे गए। आग पर काबू पा लिया गया है।”

13 May 2022, 8:05 AM

राजस्थान के उदयपुर पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस के चिंतन शिविर में होंगे शामिल

राजस्थान के उदयपुर में आज से कांग्रेस की चिंतन शिविर शुरू होगी। तीन दिन के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उदयपुर पहुंच गए हैं। चिंतन शिविर में कई अहम मुद्दों पर चर्चा के साथ कई प्रस्ताव पारित किए जाएंगे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "राहुल गांधी का स्वागत है। स्टेशन पर हज़ारों लोग आए। शानदार स्वागत हो रहा है, लोगों में उत्साह है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia