बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के पहाड़गंज में खन्ना मार्केट के पास एक बिल्डिंग गिरी, 3 लोगों का बचाया गया

दिल्ली पहाड़गंज इलाके के खन्ना मार्केट और द विवेक होटल के पास शाम 8:40 बजे एक मकान ढह गई है। ढहे हुए ढांचे से अब तक 1 तीन साल के बच्चे, 2 लड़कियों और उनके पिता को बचाया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

16 Jun 2022, 11:00 PM

जुमें की नमाज से पहले पूरे यूपी में हाई अलर्ट, ड्रोन से होगी निगरानी

उत्तर प्रदेश में बीते दिनों जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा को लेकर यूपी सरकार ने 17 जून को विशेष सर्तक रहने का निर्देष दिया है। पुलिस की पहले कोशिश जुमे की नमाज के बाद किसी तरह की कोई अशांति जैसी स्थिति न बने। धर्मगुरुओं के साथ संवाद कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। उन्हें किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से दूर रहने की सलाह दी जा रही है। हालांकि अराजक तत्वों से निपटने के लिए तैयारी भी की जा रही है।

16 Jun 2022, 10:58 PM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग एनकाउंटर में एक और आतंकी ढेर, अब तक दो आतंकियों का काम तमाम

16 Jun 2022, 10:30 PM

राष्ट्रीय लोक दल ने शनिवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन की घोषणा की


16 Jun 2022, 10:13 PM

बिहार में बीजेपी के सहयोगी दलों ने की अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग

बिहार के मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव के बाद जदयू के एक अन्य नेता और पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को केंद्र की नई भर्ती नीति 'अग्निपथ' पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र को इस योजना पर पुनर्विचार करना चाहिए। कुशवाहा ने ट्वीट किया, "भारतीय थल सेना, नौसेना और वायुसेना की भर्ती प्रक्रिया में प्रस्तावित बदलावों पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए।"

इससे पहले बिजेंद्र प्रसाद यादव ने भी कहा था कि केंद्र को अग्निपथ और अग्निवीर योजनाओं पर पुनर्विचार करना चाहिए।

16 Jun 2022, 9:47 PM

दिल्ली: पहाड़गंज में खन्ना मार्केट के पास एक बिल्डिंग गिरी, 3 लोगों का रेस्क्यू किया गया

दिल्ली पहाड़गंज इलाके के खन्ना मार्केट और द विवेक होटल के पास शाम 8:40 बजे एक मकान ढह गई है। ढहे हुए ढांचे से अब तक 1 तीन साल के बच्चे, 2 लड़कियों और उनके पिता को बचाया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।


16 Jun 2022, 9:40 PM

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1323 नए केस, कुल 3948 मामले एक्टिव

16 Jun 2022, 9:39 PM

फरीदाबाद में धारा 144 लागू, सभी महत्वपूर्ण जगहों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे


16 Jun 2022, 9:05 PM

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल ने अमरनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग पोर्टल लॉन्च किया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को अमरनाथ यात्रा 2022 के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा पोर्टल लॉन्च किया। यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट की बुकिंग के लिए श्रद्धालु श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर आसानी से लॉग इन कर सकते हैं।

श्री अमरनाथ जी के भक्तों को नई ऑनलाइन सेवा समर्पित करते हुए, उपराज्यपाल ने कहा, "बेहतर कनेक्टिविटी और पहुंच के लिए श्रीनगर से हेली सेवाओं को शुरू करने के लिए सरकार का यह लंबे समय से लंबित प्रयास था।"

उन्होंने कहा कि पहली बार श्रद्धालु आसानी से श्रीनगर से पंचतरणी तक आसानी से यात्रा कर सकते हैं और एक ही दिन में पवित्र यात्रा पूरी कर सकते हैं।

16 Jun 2022, 8:55 PM

बिहार: पत्नी की हत्या कर BJP नेता ने खुद को भी मार ली गोली

बिहार के मुंगेर जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके बाद खुद को भी गोली मार ली, जिससे उसकी भी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, लाल दरवाजा मोहल्ला स्थित भाजपा नेता अरुण यादव के घर से लगातार दो गोली चलने की आवाज आई। गोली चलने की आवाज सुनकर जब लोग वहां इकट्ठे हुए और उनके कमरे में देखा गया तो अरूण यादव (40) और उनकी पत्नी प्रीति देवी (35) के शव पड़े थे। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई।


16 Jun 2022, 8:48 PM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में चल रहे मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

16 Jun 2022, 8:23 PM

200 से अधिक महिलाओं का पीछा करने और अश्लील संदेश भेजने वाला व्यक्ति गिरफ्तार 

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक कारखाने में काम करने वाले 32 वर्षीय एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने 200 से अधिक महिलाओं का ऑनलाइन पीछा करने और अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मनोज कुमार के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को उत्तरी जिले के साइबर पुलिस थाने ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी देते हुए डिप्टी पुलिस आयुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा कि एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि कोई अज्ञात व्यक्ति गुमनाम कॉल और व्हाट्सएप संदेशों के माध्यम से उसका पीछा कर रहा है और परेशान कर रहा है और साथ ही उसे अश्लील तस्वीरें / वीडियो भेज रहा है।


16 Jun 2022, 8:13 PM

सुरक्षा कारणों से बंद किए गए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के सभी गेट को खोल दिया गया है : दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन

16 Jun 2022, 7:48 PM

सुरक्षा कारणों से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 और 6 को बंद किया गया: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन

सुरक्षा कारणों से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर गेट नंबर 5 और 6 बंद हैं। अन्य सभी गेट चालू हैं: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन


16 Jun 2022, 7:47 PM

बिहार: बीजेपी ओबीसी मोर्चा के नेता अरुण यादव और पत्नी ने खुद को मारी गोली, मौत 

बिहार के मुंगेर बीजेपी ओबीसी मोर्चा के नेता अरुण यादव और उनकी पत्नी प्रीति की कथित तौर पर खुद को गोली मारने से मौत, पुलिस जांच जारी

16 Jun 2022, 7:42 PM

दिल्ली: अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने मशाल जूलूस निकाला, कई कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

नई दिल्ली के जंतर मंतर पर रोजगार के लिए देश के युवाओं को गुमराह करने वाली केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस ने मशाल जूलूस निकाला। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

16 Jun 2022, 7:28 PM

भारतीय रिजर्व बैंक ने मास्टरकार्ड एशिया/पैसिफिक पीटीई पर लगाए गए व्यापारिक प्रतिबंधों को हटाया

16 Jun 2022, 7:25 PM

हमने जिले में धारा 144 लागू कर दी है, दंगाइयों से सख्ती से निपटा जाएगा: फरीदाबाद पुलिस

फरीदाबाद पुलिस ने कहा हमने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने सख्त चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि पुलिस दंगाइयों से सख्ती से निपटेगी।


16 Jun 2022, 7:10 PM

महाराष्ट्र में आज 4,255 नए COVID19 मामले सामने आए

16 Jun 2022, 6:42 PM

अग्निपथ योजना को लेकर राज्यसभा सांसद डॉ वी शिवदासन ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र 

राज्यसभा सांसद डॉ वी शिवदासन ने अग्निपथ योजना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा और केंद्र सरकार से "हमारे देश के सशस्त्र बलों को अनुबंधित करने के वर्तमान कदम से हटने" का आग्रह किया।


16 Jun 2022, 6:31 PM

कुलगाम: शिक्षक रजनी बाला की हत्या में शामिल आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, कुल दो आतंकी मारे गए

कुलगाम में चले ऑपरेशन में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी हिन्दू महिला शिक्षक रजनी बाला की हत्या में शामिल थे।

16 Jun 2022, 5:58 PM

अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में हिज़बुल मुजाहिद्दीन(HM) के दो आतंकवादी फंसे हैं, मुठभेड़ जारी है: IGP कश्मीर विजय कुमार


16 Jun 2022, 5:41 PM

अग्निपथ योजना विवादास्पद है, कई जोखिम उठाती है: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि'अग्निपथ' योजना विवादास्पद है... इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि इस योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिक बेहतर प्रशिक्षित और प्रेरित होंगे...हमने सेवानिवृत्त रक्षा अधिकारियों के विचार पढ़े और सुने हैं, लगभग सर्वसम्मति से उन्होंने इसका विरोध किया है।

16 Jun 2022, 5:29 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।


16 Jun 2022, 5:06 PM

दंगा कभी हिंदू, मुसलमान, सिख नहीं करते ये तो कुछ लालची नेता करते हैं : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दंगा कभी हिंदू, मुसलमान, सिख नहीं करते ये तो कुछ लालची नेता करते हैं जिनका दिमाग कचरे से भरा है जो वहां से जंजाल बनाकर आग लगाते हैं। ये लोगों का दोष नहीं है बल्कि उनका दोष है जो लोगों को उकसाते हैं।

16 Jun 2022, 4:59 PM

गोरखपुर में अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के विरोध में सहजनवां में उग्र प्रदर्शन

गोरखपुर में अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के तहत सेना में भर्ती होने के बाद चार साल में रिटायर होने के नये कानून को लेकर जीरो प्वाईंट गीडा सहजनवां में छात्रों ने सड़क जामकर अपना विरोध दर्ज कराया है


16 Jun 2022, 4:57 PM

SC के जज जस्टिस एमआर शाह को शिमला में दिल का दौरा पड़ा, लाए जा रहे दिल्ली

16 Jun 2022, 4:56 PM

पोलियो का पता चलने के बाद कोलकाता के छह इलाकों पर नजर

कोलकाता के छह इलाकों में सीवेज के पानी में पोलियो वायरस की जानकारी मिलने के बाद लगातार निगरानी की जा रही है। वर्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) के पूर्वी क्षेत्रीय कार्यालय और कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के अधिकारी कुछ मापदंडों के आधार पर छह पॉकेट की अनुचित गटर सीवरेज सुविधाएं और खुले में शौच की प्रवृत्ति की उच्च दर की निगरानी कर रहे हैं।

मेटियाब्रुज के अलावा पांच अन्य क्षेत्र श्यामलाल लेन, वल्र्ड विजन स्कूल क्षेत्र, धापा लॉकगेट, महेशतला और नारकेलडांगा में वायरस का पता चला था।


16 Jun 2022, 4:56 PM

अनंतनाग के कोकरनाग इलाके के हंगलगुंड में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़: जम्मू-कश्मीर पुलिस

16 Jun 2022, 4:20 PM

अग्निपथ : बिहार में प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों में लगाई आग, विरोध प्रदर्शन हुआ उग्र

बीजेपी विधायक अरुणा देवी पर बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने हमला करने की कोशिश की, हालांकि वह बाल-बाल बच गई। घटना के वक्त विधायक गुरुवार को नवादा में रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रही थीं।


16 Jun 2022, 4:20 PM

झारखंड: रांची में जुमे की नमाज़ से पहले आज RAF द्वारा मॉक ड्रिल किया गया

16 Jun 2022, 3:41 PM

शेयर बाजार में हाहाकार, 52 हफ्ते के न‍िचले स्‍तर पर सेंसेक्‍स

फेडरल र‍िजर्व की तरफ से ब्‍याज दर में र‍िकॉर्ड बढ़ोतरी और मंदी की आशंका से गुरुवार को शेयर बाजार ग‍िरकर 52 हफ्ते के न‍िचले स्‍तर पर पहुंच गया। कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्‍स 1045.60 अंक टूटकर 51,495.79 पर बंद हुआ. वहीं, 331.55 प्‍वाइंट टूटकर 15,360.60 अंक के स्‍तर पर आ गया।


16 Jun 2022, 3:35 PM

उत्तराखंड में 'अग्निपथ' योजना को लेकर विरोध, सड़कें जाम, वाहनों की लगी लंबी कतार

अग्निपथ योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार संगठनों के पदाधिकारियों, युवाओं ने राजधानी सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जमकर हंगामा किया।

युवाओं ने बीजेपी की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए पोस्टरों, बैनरों को फाड़ डाला और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं पिथौरागढ़ में युवाओं ने सिल्थाम में जाम लगाया, जिस कारण यहां हजारों लोग जाम में फंस गए।

हंगामा कर रहे युवाओं ने अग्निपथ योजना को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की। कहा यह युवाओं के साथ धोखा है। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया 90 दिन बाद शुरू हो जाएगी। इससे पहले सैन्य प्रबंधन दूर-दराज के क्षेत्रों तक पहुंचकर युवाओं को जागरूक करेगा।

16 Jun 2022, 3:21 PM

बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध, प्रदर्शनकारियों ने 3 ट्रेनों में लगाई आग 


16 Jun 2022, 3:09 PM

उत्तराखंड में भी मोदी सरकार की बदले की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतरी 

16 Jun 2022, 2:53 PM

महाराष्ट्र: एसएससी परीक्षाओं के परिणाम 17 जून को घोषित किए जाएंगे

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च-अप्रैल 2022 में आयोजित एसएससी परीक्षाओं के परिणाम 17 जून को दोपहर 1 बजे ऑनलाइन घोषित किए जाएंगे


16 Jun 2022, 2:43 PM

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर जिले के दूदू इलाके में आज एक घर में आग लग गई,  परिवार बाल-बाल बच गया

16 Jun 2022, 2:22 PM

प्रियंका गांधी बोलीं- नो रैंक, नो पेंशन है अग्निपथ योजना, युवाओं के सपनों को मत कुचलिए मोदी जी

अग्निपथ योजना को लेकर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं की आँखों में देशसेवा, माँ-बाप की सेवा, घर परिवार और भविष्य के तमाम सपने होते हैं नई सेना भर्ती योजना उन्हें क्या देगी? 4 साल बाद न हाथ में नौकरी की गारंटी, न पेंशन की सुविधा= नो रैंक, नो पेंशन मोदी जी युवाओं के सपनों को मत कुचलिए


16 Jun 2022, 1:48 PM

देश के युवाओं की आवाज सुनिए,'अग्निपथ' पर चला कर इनके संयम की 'अग्निपरीक्षा' मत लें: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि न कोई रैंक, न कोई पेंशन न 2 साल से कोई direct भर्ती न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य न सरकार का सेना के प्रति सम्मान देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए, इन्हे 'अग्निपथ' पर चला कर इनके संयम की 'अग्निपरीक्षा' मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी।

16 Jun 2022, 1:42 PM

बिहार: कैमूर में कई युवाओं ने सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में घोषित हुए अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया


16 Jun 2022, 1:41 PM

बिहार: छपरा में 'अग्निपथ स्कीम' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ट्रेन में आग लगाई

बिहार: छपरा में युवाओं ने सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में घोषित की गई स्कीम 'अग्निपथ' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ट्रेन में आग लगाई।

16 Jun 2022, 1:30 PM

केरल: कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने तिरुवनंतपुरम में वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े


16 Jun 2022, 1:19 PM

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, CLP नेता सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, CLP नेता सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के दौरान हिरासत में लिया गया।

16 Jun 2022, 1:18 PM

मेरी सरकार से मांग है कि अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले क्योंकि ये ना देश की सुरक्षा के हित में है: दीपेंद्र सिंह हुड्डा

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मेरी सरकार से मांग है कि अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले क्योंकि ये ना देश की सुरक्षा के हित में है, ना राष्ट्र हित में और ना युवाओं के भविष्य हित में है। मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि आप हर विषय पर राजनीति करें लेकिन फौज पर राजनीति ना करें:


16 Jun 2022, 12:58 PM

अभी हम राज्यसभा के सभी सदस्य उप राष्ट्रपति से मिलें और बताया कि हमारे सांसदों को गलत तरीके से हिरासत में लिया गया: मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अभी हम राज्यसभा के सभी सदस्य उप राष्ट्रपति से मिलें और बताया कि हमारे सांसदों को गलत तरीके से हिरासत में लिया गया। अगर किसी सांसद को गिरफ़्तार या हिरासत में लेते हैं तो आपका फर्ज है कि आप 1-2 घंटे में उसे छोड़ें...:

16 Jun 2022, 12:56 PM

बुलडोजर एक्शन पर SC ने यूपी सरकार से तीन दिन में मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से जमीयत-उलमा-ए-हिंद और अन्य की याचिकाओं पर 3 दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा,जिसमें यूपी के अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की गई है कि राज्य में संपत्तियों पर उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना कोई कार्रवाई नहीं किया जाए। सुनवाई अगले हफ्ते होगी।


16 Jun 2022, 12:40 PM

चंडीगढ़ में कांग्रेस का जबरदस्त प्रदर्शन, राजभवन जाते हुए पुलिस ने मारी पानी की बौछार 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ किए जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे पंजाब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

16 Jun 2022, 12:29 PM

राहुल गांधी से ED द्वारा पूछताछ किए जाने को लेकर हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ किए जाने को लेकर हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।


16 Jun 2022, 11:39 AM

एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में नए सिरे से छापेमारी की 

16 Jun 2022, 11:08 AM

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले कांग्रेस सांसद

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से संसद मुलाकात की और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय में पुलिस द्वारा की गई को लेकर शिकायत की। अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “पुलिस थानों में भी, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसदों के साथ ऐसा व्यवहार किया, जैसे हमारे सांसद और कार्यकर्ता आतंकवादी हों। राहुल गांधी को लगातार 3 दिनों तक 10-12 घंटे लंबी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हमें इसका कोई विरोध नहीं है। हम सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि प्रतिशोध और हिंसक राजनीति का प्रयोग न करें।”


16 Jun 2022, 11:00 AM

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बारात में ले जा रहे वाहन के खाई में गिरने से एक बच्चे समेत सात लोगों की जलकर मौत

16 Jun 2022, 10:49 AM

सेना में अग्निपथ योजना लागू किए जाने का भारी विरोध, बिहार के मुंगेर-जहानाबाद में युवाओं का प्रदर्शन

सेना भर्ती में अग्निपथ योजना लागू किए जाने के ऐलान के बाद से इसका विरोध जारी है। बिहार के मुंगेर और जहानाबाद में युवाओं ने सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में घोषित हुए अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हम कड़ी मेहनत करने के बाद सेना में भर्ती होते हैं। PM निर्णय ले रहे हैं कि 4 साल की नौकरी होगी। किस हिसाब से 4 साल की नौकरी होगी क्योंकि 8 महीने की ट्रेनिंग और 6 महीने की छुट्टी होगी तो लगभग 3 साल में हम देश की क्या रक्षा करेंगे। यह निर्णय वापस लेना होगा।”


16 Jun 2022, 10:44 AM

दिल्ली: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने के लिए संसद पहुंचा।

दिल्ली: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने के लिए संसद पहुंचा।

16 Jun 2022, 10:35 AM

बिहार: जहानाबाद में कई युवाओं ने सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में घोषित हुए


16 Jun 2022, 9:49 AM

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ी उछाल, 24 घंटे में 12 हजार से ज्यादा नए केस मिले 

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ी उछाल देखने को मिली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,213 नए मामले सामने आए हैं, 7624 लोग डिस्चार्ज हुए और कोरोना से 11 लोगों की मौत हुई है।

16 Jun 2022, 9:37 AM

झारखंड: रांची में हुई हिंसा के बाद हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में धारा 144 अभी भी जारी


16 Jun 2022, 9:27 AM

यूपी में 10 जून को राज्य में घटित घटना के संबंध में आज सुबह 7 बजे तक कुल 357 आरोपी गिरफ्तार 

उत्तर प्रदेश के ADG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार के मुताबिक, 10 जून को राज्य में घटित घटना के संबंध में आज सुबह 7 बजे तक कुल 357 आरोपी गिरफ्तार हुए। प्रयागराज से 97, सहारनपुर से 85, हाथरस से 55,मुरादाबाद से 40, फिरोजाबाद से 20, अंबेडकरनगर से 41,अलीगढ़ से 6,लखीमपुर खीरी से 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, जालौन से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 13 FIR दर्ज हुई है।

16 Jun 2022, 9:21 AM

चंडीगढ़ के कई हिस्सों में आज बारिश हुई। बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली


16 Jun 2022, 8:54 AM

चंडीगढ़ के कई हिस्सों में आज बारिश हुई। बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलीपार्टी नेताओं के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस सख्त, कांग्रेस सांसद करेंगे बैठक, स्पीकर ओम बिरला से भी मिलेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस द्वारा साथी सांसदों के इलाज पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस सांसद आज कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय में एक बैठक करेंगे। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल स्पीकर ओम बिरला से मिलेंगे।

16 Jun 2022, 8:17 AM

दिल्ली में बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव, तस्वीरें भैरव बाबा रोड और पांडव नगर रोड की


16 Jun 2022, 8:16 AM

असम करीमगंज दमकल केंद्र के पास ऑटो रिक्शा पर पेड़ गिरने से एक शख्स की मौत, दो घायल

असम के करीमगंज डीएसपी गीतार्थ देव सरमा ने कहा, “करीमगंज दमकल केंद्र के पास ऑटो रिक्शा पर पेड़ गिरने से चालक समेत तीन लोग घायल हो गए। हमने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन ऑटो के चालक की अस्पताल में मौत हो गई।”

16 Jun 2022, 8:13 AM

मिजोरम में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए


16 Jun 2022, 8:08 AM

असम: गुवाहाटी में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव

असम के मंत्री अतुल बोरा ने कहा, “यहां हर साल बाढ़ आती है लेकिन इस साल दो फेज में बाढ़ आ चुकी है,पहले फेज में बाढ़ से 26 जिले प्रभावित हुए थे और दूसरे फेज में भी बहुत सारे जिले प्रभावित हुए थे तो सरकार इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।”

16 Jun 2022, 8:07 AM

उत्तराखंड: देहरादून में आज सुबह-सुबह बारिश हुई

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज सुबह-सुबह बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून में आज बादल छाए रहने के साथ बारिश होगी।


16 Jun 2022, 8:06 AM

दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला आया

दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला आया है। एक पीड़ित ने बताया, “हमें कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों ने हमारे पासपोर्ट लिए। हम 11 लोगों से करीब 3.2 लाख रुपए ठगे हैं। उन्होंने रुपए गूगल पे, पेटीएम और कैश माध्यस से लिए हैं।”

16 Jun 2022, 8:06 AM

उत्तर प्रेदश के बुलंदशहर में एक शिक्षक ने स्कूल में छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने का मामला आया

उत्तर प्रेदश के बुलंदशहर में एक शिक्षक ने स्कूल में छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने का मामला आया। एसपी (शहर) सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया, "स्कूल द्वारा शिक्षक के खिलाफ शिकायत दी गई है। धारा 354 और POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज़ हुआ है। यह कक्षा 10 के छात्रों को पढ़ाते हैं।"


16 Jun 2022, 7:59 AM

रांची हिंसा मामले में आरोपियों के पोस्टर लगाने पर राज्य के गृह सचिव ने SSP से मांगी सफाई 

झारखंड के गृह सचिव राजीव अरुण एक्का ने 10 जून को रांची में हुई हिंसा में शामिल व्यक्तियों के पोस्टर लगाने पर रांची के एसएसपी से स्पष्टीकरण मांगा है। पत्र में कहा गया है कि यह कानून के मुताबिक नहीं है और इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia