बड़ी खबर LIVE: हॉकी विश्व कप में भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, ग्रुप डी में दूसरा स्थान हासिल किया

ओडिशा में चल रहे हॉकी विश्व कप 2023 में आज भारतीय हॉकी टीम ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अपने अंतिम ग्रुप मैच में वेल्स को 4-2 से हराकर पूल डी में दूसरा स्थान हासिल किया। भारत अब क्रॉसओवर में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए न्यूजीलैंड से खेलेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

19 Jan 2023, 11:17 PM

भारत जोड़ो यात्रा ने आज जम्मू में प्रवेश किया, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला शामिल हुए

19 Jan 2023, 11:00 PM

हॉकी विश्व कप में भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, ग्रुप डी में दूसरा स्थान हासिल किया

ओडिशा में चल रहे हॉकी विश्व कप 2023 में आज भारतीय हॉकी टीम ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अपने अंतिम ग्रुप मैच में वेल्स को 4-2 से हराकर पूल डी में दूसरा स्थान हासिल किया। मैच में मिडफील्डर शमशेर सिंह (22वें मिनट), आकाशदीप सिंह (33 और 46वें मिनट) और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह (60वें मिनट) ने भारत के लिए गोल किए, जबकि गैरेथ फर्लाग (43वें मिनट) और जैकब ड्रेपर (45वें मिनट) ने विश्व कप में डेब्यू करने वाली टीम वेल्स के लिए गोल किए। भारत अब क्रॉसओवर में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए न्यूजीलैंड से खेलेगा, जो पूल सी में तीसरे स्थान पर रहा।

19 Jan 2023, 10:30 PM

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर चंडीगढ़ से दिल्ली अपने आवास पहुंचे, WFI का विरोध कर रहे पहलवानों से मिलेंगे


19 Jan 2023, 10:29 PM

बबीता फोगट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगट सहित अन्य पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर पहुंचे

19 Jan 2023, 9:44 PM

हॉकी विश्व कप में आज भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, अपने पूल में दूसरे स्थान पर कब्जा किया


19 Jan 2023, 9:11 PM

दिल्ली में दीवार पर खालिस्तान समर्थक नारे पेंट करने के मामले में पुलिस ने धारा 153-बी और 120-बी के तहत केस दर्ज किया

19 Jan 2023, 8:56 PM

पलवानों के प्रदर्शन पर आया पीटी उषा का बयान, ओलंपिक संघ में आकर मुद्दा उठाने की दी सलाह

भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने ट्वीट किया कि हम एथलीटों से अनुरोध करते हैं कि वे आगे आएं और अपनी चिंताओं को हमारे सामने रखें। हम न्याय सुनिश्चित करने के लिए पूरी जांच सुनिश्चित करेंगे। हमने भविष्य में उत्पन्न होने वाली ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए तेजी से कार्रवाई के लिए एक विशेष समिति बनाने का भी फैसला किया है।


19 Jan 2023, 8:54 PM

पश्चिमी दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में एक छात्र ने एक स्कूल टीचर को चाकू मारा

19 Jan 2023, 8:53 PM

हिमाचल में आज रात बढ़ सकती है बर्फबारी, कल भी रहेगी जारी


19 Jan 2023, 8:15 PM

खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ को भेजा नोटिस, 72 घंटे में मांगा जवाब, आगामी शिविर भी स्थगित

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेल मंत्रालय ने आरोपों पर संज्ञान लेते हुए डब्ल्यूएफआई को नोटिस भेजकर 72 घंटे में जवाब मांगा है। आगामी शिविर भी तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। मैं दिल्ली जा रहा हूं और पहलवानों से मिलूंगा।

19 Jan 2023, 8:05 PM

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सदन चलाने में पूरी तरह विफल साबित - अनिल भारद्वाज

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक और प्रदेश कांग्रेस कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन अनिल भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली विधानसभा का शीतकालीन सत्र एक बार फिर अरविन्द केजरीवाल द्वारा सत्ता के अधिकारों को बढ़ाने, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति और आम आदमी पार्टी और बीजेपी की नूरा कुश्ती की भेंट चढ़ गया। जहां सदन का इस्तेमाल चर्चा, प्रदेश का विकास और जनता से जुड़े मुद्दों और समाधान के लिए होना चाहिए था, वहीं अरविन्द केजरीवाल की तानाशाही व्यवस्था के चलते सत्र में जनता से जुड़े मुद्दों के लिए प्रश्न काल ही नहीं रखा गया है।


19 Jan 2023, 7:57 PM

दिल्ली: बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या करने वाले दस महीने बाद गिरफ्तार

चार्ल्स शोभराज से प्रेरित होकर एक बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या करने वाले विकलांग व्यक्ति सहित दो लोगों को घटना के दस महीने बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान मोहम्मद शाकिर अली और मोहम्मद फैज के रूप में हुई है। डीसीपी सागर कलसी ने कहा कि मार्च 2022 में अली और फैज ने सुशीलवती की हत्या करके उसके शव को बुलंदशहर में फेंक दिया था। उन्हें महिला की संपत्ति के मूल दस्तावेज मिल गए थे और वे इसे बेचने की योजना बना रहे थे।

19 Jan 2023, 7:41 PM

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम समलैंगिक को डीएचसी जज बनाने के मामले में केंद्र के तर्क से असहमत

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने खुले तौर पर समलैंगिक अधिवक्ता सौरभ कृपाल को दिल्ली उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त करने के प्रस्ताव को लौटाने पर केंद्र से असहमति जताते हुए कहा है, "हर व्यक्ति को यौन अभिविन्यास के आधार पर अपनी गरिमा और व्यक्तित्व बनाए रखने का अधिकार है।" सौरभ कृपाल भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश बी.एन. कृपाल के बेटे हैं।

प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम में जस्टिस संजय किशन कौल और के.एम. जोसेफ शामिल हैं। कॉलेजियम ने एक बयान में कहा, "यह ध्यान देने की जरूरत है कि इस अदालत की संविधान पीठ के फैसलों ने संवैधानिक स्थिति स्थापित की है कि प्रत्येक व्यक्ति यौन अभिविन्यास के आधार पर अपनी गरिमा और व्यक्तित्व बनाए रखने का हकदार है। तथ्य यह है कि श्री सौरभ कृपाल अपनी सेक्स ओरिएंटेशन के बारे में खुलकर बात करते हैं, यह एक ऐसा मामला है, जिसका श्रेय उन्हें जाता है।"


19 Jan 2023, 7:25 PM

ईडी के अधिकार को झारखंड सरकार ने हाईकोर्ट में दी चुनौती, अफसरों को भेजे समन पर रोक की मांग

झारखंड सरकार ने हाईकोर्ट में ईडी के खिलाफ क्रिमिनल रिट दायर की है। इसमें ईडी की ओर से झारखंड पुलिस के अफसरों को समन भेजे जाने को चुनौती दी गई है। झारखंड सरकार ने पहले इसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसे इंटरटेन न करते हुए बीते 16 जनवरी को झारखंड सरकार को कहा था कि उसे इस मामले में पहले हाईकोर्ट जाना चाहिए। हाईकोर्ट को यह मामला सुनने का अधिकार है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सरकार ने वहां से याचिका वापस ले ली थी और इसके बाद गुरुवार को झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

19 Jan 2023, 7:06 PM

लोगों का ध्यान हटाने के लिए बॉलीवुड सितारों ऐश्वर्या राय और अक्षय कुमार जैसे विषयों का उपयोग करता है मीडिया: राहुल गांधी


19 Jan 2023, 7:02 PM

राहुल गांधी के नेतृत्व में जम्मू पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा

19 Jan 2023, 6:58 PM

बीजेपी और आरएसएस की नीतियों ने बड़े पैमाने पर पैदा की बेरोजगारी: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल


19 Jan 2023, 6:55 PM

तमिलनाडु के शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में गुरुवार को हुए विस्फोट में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान 60 वर्षीय रवि के रूप में हुई है। जबकि 60 वर्षीय घायल मजदूर जयराज को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिंगमपट्टी में कृष्णमूर्ति के स्वामित्व वाली पटाखा फैक्ट्री में 40 से अधिक शेड हैं और इन शेड में 100 कर्मचारी काम करते हैं। मामले की जांच कर रही शिवकाशी पूर्वी पुलिस ने कहा कि जिस शेड में जयराज और रवि काम कर रहे थे, वहां धमाका हुआ और छत गिर गई। मलबे में दबकर रवि की मौत हो गई और जयराज गंभीर रूप से घायल हो गया।

19 Jan 2023, 6:34 PM

मेन्स हॉकी WC: चिली पर 14-0 की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग जीत के बाद नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, न्यूजीलैंड ने मलेशिया को 3-2 से हराया


19 Jan 2023, 6:18 PM

जो आरोप लगाए गए हैं वे सत्य हैं इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए: विनेश फोगाट के चाचा महावीर सिंह फोगाट

19 Jan 2023, 6:09 PM

अध्यक्ष का इस्तीफा लेकर ही रहेंगे, इंसाफ नहीं मिला तो पुलिस के पास जाएंगे: विनेश फोगाट


19 Jan 2023, 6:06 PM

महाराष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन किया

19 Jan 2023, 5:47 PM

केरल कॉलेज यूनियन ने छात्रा के दुर्व्यवहार के लिए अभिनेत्री अपर्णा से मांगी माफी

एनार्कुलम लॉ कॉलेज यूनियन ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अपर्णा बालमुरली से एक कॉलेज छात्र के अनुचित व्यवहार के लिए माफी मांगी है, जब वह अपनी आगामी फिल्म के प्रचार के लिए परिसर में थी। एक सोशल मीडिया पोस्ट में संघ ने कहा कि उन्हें इस घटना के लिए गहरा खेद है, जिससे अभिनेत्री को ठेस पहुंची है।


19 Jan 2023, 5:47 PM

गुजरात : पंचायत चुनाव में गलत उम्मीदवार को विजेता घोषित करने पर तीन अधिकारी निलंबित

 गुजरात के बोटाद जिले के पड़वादार गांव में 21 दिसंबर, 2021 के पंचायत चुनाव में गलत उम्मीदवार को विजेता घोषित करने के आरोप में तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। बोटाड जिला कलेक्टर ने बुधवार को गढ़ा अनुमंडल दंडाधिकारी एमआर मियानी, राजस्व तलाती पीपी रहवार, कंप्यूटर ऑपरेटर निखिल पांड्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

19 Jan 2023, 5:40 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की


19 Jan 2023, 5:39 PM

महाराष्ट्र: पीएम मोदी ने मुंबई में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

19 Jan 2023, 5:10 PM

फेडरेशन भंग नहीं हुआ तो WFI अध्यक्ष के खिलाफ शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज कराएंगे: पहलवान 


19 Jan 2023, 5:03 PM

न्याय मिलने तक जारी रहेगा धरना: पहलवान बजरंग पूनिया

19 Jan 2023, 4:47 PM

विनेश फोगाट बोलीं- शोषण का सामना करने वाली 5-6 महिला पहलवान हैं हमारे साथ, इसे साबित करने के हैं सबूत

जंतर-मंतर पर WFI के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय पहलवान व ओलंपियन बजरंग पुनिया ने कहा कि हम चाहते हैं कि फेडरेशन को बंद किया जाए क्योंकि फेडरेशन में वे अपने ही लोगों को बिठाएंगे। अगर इसका समाधान जल्दी नहीं निकला तो हम कानून का भी सहारा लेंगे। हमारी लड़ाई फेडरेशन के खिलाफ है न कि सरकार के खिलाफ।

विनेश फोगाट ने कहा कि हमारे साथ 5-6 महिला पहलवान हैं जिन्होंने इन शोषण का सामना किया है और हमारे पास इसे साबित करने के सबूत हैं। हमें सरकार से कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। हम सुनिश्चित करेंगे कि बृजभूषण सिंह इस्तीफा दें और उन्हें जेल हो, हम केस दर्ज कराएंगे। हमें जान का भी खतरा है, हमने पुलिस का प्रोटेक्शन भी नहीं ली है।

भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, “मीटिंग में सिर्फ आश्वासन दिया गया है, किसी तरह का ठोस कदम या एक्शन लेने की बात नहीं की गई। हम रेसलिंग फेडरेशन को भंग करवाना चाहते हैं। हर जगह उनके लोग हैं। हमें केरल, महाराष्ट्र से फोन आ रहे हैं जो पीड़ित रही हैं। हमारी PM से गुजारिश है कि इंसाफ करें।“


19 Jan 2023, 4:18 PM

सरकार को तुरंत इस पर कार्रवाई करनी चाहिए: WFI के खिलाफ पहलवानों के विरोध प्रर्दशन पर फारूक अब्दुल्ला

19 Jan 2023, 3:50 PM

धरने पर बैठे खिलाड़ियों को पीएम मोदी जवाब दें: कुमारी शैलजा

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से धरने पर बैठे खिलाड़ियों के आरोपों का जवाब देने की मांग की है। पार्टी नेता कुमारी शैलजा ने कहा प्रधानमंत्री आश्वासन दे कि अब ऐसा नहीं होने देंगे।

कांग्रेस महासचिव कुमारी शैलजा ने गुरुवार को कहा, पता चला है कि एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने आला मंत्रियों के समाने एक बहुत ही गंभीर बात रखी थी। लेकिन इस बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ वाली सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। ये सरकार खोखली साबित हुई इन का हर नारा झूठ से प्रेरित साबित हुआ।


19 Jan 2023, 3:32 PM

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा गृह मंत्रालय से रवाना हुए

19 Jan 2023, 3:14 PM

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बोलीं- मेरे साथ हुई छेड़छाड़, कार से मुझे घसीटा गया

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को गुरुवार रात को एक कार से 10 से 15 मिनट तक घसीटने का मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह घटना राजधानी दिल्ली स्थित AIIMS अस्पताल के गेट नंबर 2 पर हुई।

स्वाति मालिवाल ने ट्वीट कर कहा, “कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात  Inspect कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने जान बचाई। यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए।”


19 Jan 2023, 3:04 PM

FIR क्यों नहीं हुई और WFI अध्यक्ष को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया- DCW चीफ स्वाति मालीवाल 

DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने कहा, “मेरी दिल्ली पुलिस और खेल मंत्रालय से सवाल है-FIR क्यों नहीं हुई और WFI अध्यक्ष को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, उनसे इस्तीफा क्यों नहीं लिया,जांच क्यों नहीं शुरू हुई,खेल मंत्री या उनके प्रतिनिधि खिलाड़ियों से मिलने क्यों नहीं आए और मामले की जांच कौन करेगा?”

19 Jan 2023, 2:31 PM

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ की स्थिति पर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की


19 Jan 2023, 2:21 PM

सरकार से बातचीत के लिए पहलवानों का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा खेल मंत्रालय पहुंचा

WFI और उसके प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। इस बीच सरकार से बातचीत के लिए पहलवानों का एक प्रतिनिधिमंडल शास्त्री भवन में केंद्रीय खेल मंत्रालय के कार्यालय पहुंच गया है। यहां अधिकारियों के साथ बैठक होगी।

19 Jan 2023, 2:17 PM

IT रूल में चालाकी से बदलाव लाए जा रहे हैं- पवन खेड़ा

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि डिजिटल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सरकार की बुरी नजर पड़ गयी है।  IT रूल में चालाकी से बदलाव लाए जा रहे हैं। किसी भी खबर को PIB द्वारा झूठा बताए जाने पर सरकार उसे डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा सकती है। मतलब - मेरा कातिल ही मेरा मुंसिफ है।

उन्होंने कहा कि सरकार खुद जज, खुद ज्यूरी और खुद ही पर फैसला सुनाएगी। यह सरकार लोकतंत्र की ऑक्सीजन नली को काट रही है और चाहती है कि जितनी जल्दी लोकतंत्र खत्म हो जाए उतना अच्छा।


19 Jan 2023, 2:07 PM

हमारी बेटियों का शोषण हो रहा हो और ऐसे ऊंचे स्तर पर किया जा रहा है- राजस्थान राज्य खेल परिषद अध्यक्ष कृष्णा पूनिया

राजस्थान राज्य खेल परिषद अध्यक्ष कृष्णा पूनिया ने कहा कि हमारी बेटियों का शोषण हो रहा हो और ऐसे ऊंचे स्तर पर किया जा रहा है और हम मेडल लाने की बात करते हैं। जब लड़कियों का शोषण होगा तो देश में मेडल कैसे आएंगे? एक महिला और एथलीट होने के नाते मैं चिंतित हूं कि उनके साथ क्या होगा।

19 Jan 2023, 1:34 PM

धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के पास CPM नेता वृंदा करात पहुंचीं


19 Jan 2023, 1:02 PM

मेरी कोशिश है कि मैं आज ही समाधान करवा दूं- पहलवान और बीजेपी नेत्री बबीता फोगट

चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेत्री बबीता फोगट ने कहा, “मेरी कोशिश है कि मैं आज ही समाधान करवा दूं। ये कोई छोटी चीज नहीं है, धुआं वहीं उठता है जहां आग लगी होती है। मैं भरोसा दिलाती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।”

साक्षी मलिक ने कहा कि बबीता फोगाट सरकार की तरफ से आईं हैं और हमने भी अपनी बात उनके सामने रखी है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि वो हमारे साथ हैं और हमारी मांगें पूरी करवाएंगी। हमारा धरना तब तक जारी रहेगा जब तक कोई क्लैरिटी नहीं आ जाती।

19 Jan 2023, 12:26 PM

WFI अध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का प्रियंका गांधी ने किया समर्थन, सुनी जानी चाहिए इनकी आवाज

दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं। विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं। कुश्ती फेडरेशन व उसके अध्यक्ष पर खिलाड़ियों ने शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन खिलाड़ियों की आवाज सुनी जानी चाहिए। आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।”


19 Jan 2023, 12:24 PM

दिल्ली: CPI सांसद बिनॉय विश्वम पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जंतर मंतर पहुंचे

दिल्ली में CPI सांसद बिनॉय विश्वम पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जंतर मंतर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा,"मैं एक सांसद के रूप में सरकार से अनुरोध करूंगा कि न्याय हो। इनकी बातें अनसुनि नहीं की जानी चाहिए। मैं यहां राजनीतिक विचार थोपने नहीं आया, एक भारतीय के रूप में आया हूं।"

19 Jan 2023, 12:06 PM

WFI अध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोपों पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा बोले- केस दर्ज कर कुश्ति संघ को किया जाए बर्खास्त

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “यह छोटी बात नहीं है। यह आरोप किसी एक व्यक्ति द्वारा नहीं लगाए गए। यह दुर्भाग्य की बात है कि सरकार की जानकारी में लाने के बाद भी इस पर कार्रवाई नहीं हुई।”

उन्होंने कहा, “हमारी मांग है कि कुश्ति संघ को तुरंत बर्खास्त किया जाए और कुश्ति संघ के अधिकारियों पर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया जाए और कानूनी कार्रवाई की जाए।”

हुड्डा ने कहा, “खिलाड़ी अलग-अलग प्रदेशों से आते हैं। इसलिए इसमें सर्वोच्च न्यायलय की निगरानी में समय निर्धारित CBI की जांच हो। सरकार का 'बेटी बचाओ, बटी पढ़ाओ' का नारा था जो आज खोखला दिखाई दे रहा है। भारत सरकार हमारी देश की बेटियों के लिए तुरंत कार्रवाई करे।”


19 Jan 2023, 11:36 AM

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने डेविड मूर को कार्यक्रमों के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया 

19 Jan 2023, 11:30 AM

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कार के तालाब में गिरने से 4 की मौत


19 Jan 2023, 11:14 AM

उत्तराखंड: भू-धंसाव के चलते जोशीमठ में ध्वस्तिकरण का कार्य चल रहा

19 Jan 2023, 10:57 AM

दिल्ली: बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे।


19 Jan 2023, 9:34 AM

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे गिरकर 81.45 पर पहुंचा

19 Jan 2023, 8:56 AM

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में कोहरा और शीतलहर जारी


19 Jan 2023, 8:33 AM

कोहरे की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं

19 Jan 2023, 8:31 AM

दिल्ली: ठंड और कोहरे के कारण IGI हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान में देरी

दिल्ली में ठंड और कोहरे के कारण IGI हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान में देरी हो रही है। यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक यात्री ने बताया, "ठंड बहुत ज़्यादा है, फ्लाइट 4 बजे की थी लेकिन अब उड़ान में देरी की वजह से विमान 13:45 पर उड़ान भरेगा।"


19 Jan 2023, 8:14 AM

लखनऊ में 18 जनवरी से शुरू होने वाले महिला राष्ट्रीय कुश्ती प्रशिक्षण शिविर रद्द 

19 Jan 2023, 8:11 AM

मुंबई पुलिस ने MBBS दाखिले के बहाने लोगों को ठगने वाले गिरोह को पकड़ा, 3.3 करोड़ रुपए की कर चुके थे ठगी

महाराष्ट्र की नवी मुंबई पुलिस ने MBBS दाखिले के बहाने लोगों को ठगने वाले गिरोह को पकड़ा। पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे ने बताया, "ये कम रैंक लाने वाले अभ्यर्थियों को ठगने के लिए आश्वासन देकर जाली लेटर हेड देकर पैसे ऐंठते हैं। इन्होंने 3.3 करोड़ रुपए की ठगी की है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia