बड़ी खबर LIVE: फिर जेल से बाहर आएगा गुरमीत राम रहीम, महज 56 दिनों में फिर मिली पैरोल

रेप और हत्या के आरोप में हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को फिर 40 दिन की पैरोल दी गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कागजी कार्रवाई अभी पूरी होनी बाकी है। 21 जनवरी को उसके जेल से छूटने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

20 Jan 2023, 11:07 PM

फिर जेल से बाहर आएगा गुरमीत राम रहीम, महज 56 दिनों में फिर मिली पैरोल

रेप और हत्या के आरोप में हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को फिर 40 दिन की पैरोल दी गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कागजी कार्रवाई अभी पूरी होनी बाकी है। 21 जनवरी को उसके जेल से छूटने की संभावना है।

20 Jan 2023, 10:32 PM

बजट सत्र में राष्ट्रपति का अभिभाषण मौजूदा संसद भवन में होगा, नए भवन के निर्माणाधीन होने के कारण फैसला- ओम बिरला

20 Jan 2023, 10:04 PM

मोदी सरकार ने संसद को नोटिस बोर्ड और रबर स्टैंप बना दियाः शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि आज हमारी सरकार ने सफलतापूर्वक संसद को नोटिस बोर्ड और रबर स्टैंप बना दिया है। यह सरकार के लिए एक नोटिस बोर्ड है, जहां वह जो कुछ भी चाहता है उसकी घोषणा करे और रबर स्टैम्प के रूप में उनका बारी बहुमत आज्ञाकारी रूप से हर उस बिल को ठीक उसी रूप में पास करते हैं जिस रूप में यह कैबिनेट से आता है।


20 Jan 2023, 8:53 PM

जावेद अख्तर ने भारतीय सिनेमा को बताया सबसे मजबूत सद्भावना दूत, संरक्षित किये जाने की मांग उठाई

गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि भारतीय सिनेमा दुनिया में सबसे मजबूत सद्भावना दूतों में से एक है। हॉलीवुड की तुलना में हमारे सितारों ने बेहतर पहचान बनाई। अगर आप जर्मनी जाते हैं और कहते हैं, "मैं एक भारतीय हूं", तो आपसे पूछा जाएगा, "आप शाहरुख को जानते हैं?" हम भारत की एक प्रमुख सॉफ्ट पावर हैं और इसे संरक्षित किया जाना चाहिए।

20 Jan 2023, 8:49 PM

भारतीय ओलंपिक संघ ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति बनाई, खिलाड़ियों के साथ दो वकील भी शामिल

भारतीय ओलंपिक संघ ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है। मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और दो अधिवक्ता सदस्य हैं।


20 Jan 2023, 8:45 PM

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भारी बर्फबारी जारी, दो राष्ट्रीय राजमार्गों का हिस्सा बंद हुआ

20 Jan 2023, 8:15 PM

दिल्ली में धरना प्रदर्शन के बीच खेल मंत्री और पहलवानों की बैठक शुरू, क्या बनेगी बात?

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने के बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों की बैठक शुरू हो गई है। खेल मंत्री के आवास पर बैठक में खेल सचिव और SAI के प्रमुख भी मौजूद हैं। यौन शोषण के आरोपी WFI के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को उनके पद से पहलवान हटाने की मांग कर रहे हैं।


20 Jan 2023, 7:42 PM

WFI का विरोध करने वाले पहलवान दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पहुंचे

20 Jan 2023, 6:52 PM

मथुरा: कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में सुनवाई 25 जनवरी को होनी है 


20 Jan 2023, 6:49 PM

हिमाचल प्रदेश: शिमला के कुफरी इलाके में बर्फबारी हुई

20 Jan 2023, 6:23 PM

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई के मौके पर अंबानी परिवार ने गणेश पूजा की 


20 Jan 2023, 5:46 PM

ये एक लड़की का नहीं बहुत सारी लड़कियों का मामला है- पहलवान विनेश फोगाट

दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रही पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, “हम सभी मुद्दे रख रहे हैं। ये सिर्फ कुश्ती की बात होती तो क्या पता एक घंटे की बैठक में समाधान हो जाता। ये एक लड़की का नहीं बहुत सारी लड़कियों का मामला है। हम खुले तौर पर एक-एक का खुलासा नहीं कर सकते, इस तरह से उनके जीवन और परिवारों को खतरा होगा।”

20 Jan 2023, 5:12 PM

जब भी भारत और उसके आदर्शों की रक्षा की बात होती है, बाना सिंह जैसे देश के वीर सपूतों का नाम लिया जाता है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “जब भी भारत और उसके आदर्शों की रक्षा की बात होती है, बाना सिंह जैसे देश के वीर सपूतों का नाम लिया जाता है। सियाचिन की बर्फ़ीली ऊंचाइयों पर तिरंगा लहराने वाले परमवीर चक्र विजेता, कप्तान बाना सिंह जी मेरे और हर देशभक्त की प्रेरणा हैं।”


20 Jan 2023, 5:11 PM

आज शाम 5.45 बजे IOA  की कार्यकारी परिषद की तत्काल बैठक होगी

पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया से मिले पत्र पर चर्चा और निर्णय लेने के लिए आज शाम 5.45 बजे IOA  की कार्यकारी परिषद की तत्काल बैठक होगी।

20 Jan 2023, 4:45 PM

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में जवान ने खुद को गोली मारी

 जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार को एक जवान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के लांस नायक शिव कुमार ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में सेना के शिविर के अंदर खुद को गोली मार ली।


20 Jan 2023, 4:08 PM

मैं चाहता हूं कि सदन में अलग से रेल बजट पेश किया जाए: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

20 Jan 2023, 3:19 PM

PM के रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र वितरित किए जाने पर तेजस्वी यादव बोले- केवल दिखावटी नौटंकी है

PM के रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र वितरित किए जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि भारत की आबादी 100 करोड़ से अधिक है वे 75,000 नियुक्ति पत्र देंगे। हम एक राज्य में लाखों में कर रहे हैं और वे पूरे देश में केवल दिखावटी नौटंकी कर रहे हैं।


20 Jan 2023, 3:00 PM

23 जनवरी के बाद दिल्ली में बारिश की उम्मीद, हवा की गुणवत्ता में होगी सुधार : आईएमडी

20 Jan 2023, 2:48 PM

पेशाब कांड मामले में DGCA ने एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का लगाया जुर्माना


20 Jan 2023, 2:44 PM

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में DGP-IGP वार्षिक सम्मेलन जारी

20 Jan 2023, 2:19 PM

MSP पर कानून बनाए मोदी सरकार, किसानों की लागत बढ़ रही है पर खरीद नहीं हो रही: कांग्रेस MLA सचिन पायलट


20 Jan 2023, 2:08 PM

'एलजी कौन हैं' वाले बयान पर एलजी सक्शेना ने केजरीवाल पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सरकार के कामकाज में कथित रूप से हस्तक्षेप पर विधानसभा में एलजी कौन है और वह कहां से आए हैं दिए गए बयान पर एलजी वी.के.सक्सेना ने सीएम को पत्र लिख जवाब के लिए संविधान का अध्ययन करने को कहा है। पत्र में लिखा, मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से मेरे संज्ञान में आया है कि आपने कुछ दिनों में राज्य विधानसभा के अंदर और बाहर कई बयान दिए हैं, जो भ्रामक, असत्य और अपमानजनक हैं। 'एलजी कौन है' और 'कहां से आया', आदि का उत्तर संविधान में दिया गया है।

20 Jan 2023, 2:07 PM

बॉम्बे हाईकोर्ट ने वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को अंतरिम जमानत दी

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को अंतरिम जमानत दे दी। धूत को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे और पृथ्वीराज के. चव्हाण की खंडपीठ ने सर्वोच्च न्यायालय में अपील करने के लिए आदेश पर रोक लगाने की सीबीआई की याचिका को भी खारिज कर दिया।


20 Jan 2023, 1:51 PM

बजरंग पूनिया बोले- उन्होंने कहा था, एक भी सबूत होगा तो फांसी लगा लेंगे, यह भी बहुत जल्द होगा

रेसलर  बजरंग पूनिया ने कहा कि हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष जी ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा...हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं।

20 Jan 2023, 1:22 PM

दिल्ली: खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पहुंची


20 Jan 2023, 1:14 PM

बिहार में जातिगत जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार, हाई कोर्ट जाने का निर्देश

बिहार में जातिगत जनगणना के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इंकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका करने वालों को हाईकोर्ट जाने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाओं को वापस लेने की मंजूरी दे दी है।

20 Jan 2023, 12:57 PM

पहलवानों के आरोपों की CBI की जांच होनी चाहिए: बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह

बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने कहा कि दो दिन पहले बजरंग पूनिया आदि ने ट्वीट किया उसके बाद मैं जंतर-मंतर पहुंचा। मेरी मांग है कि इस मामले में न्याय हो और जो भी आरोप लगाए हैं उस पर कार्रवाई हो और मामले में CBI की जांच होनी चाहिए। साथ ही संघ में कोई भी राजनीति से जुड़ा व्यक्ति नहीं होना चाहिए। एक अध्यक्ष बनने के लिए ताकत, पैसा चाहिए होता है लेकिन खिलाड़ियों के पास यह सब नहीं होता।


20 Jan 2023, 12:56 PM

भारतीय पहलवान विनेश फोगट समेत कई पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पीटी उषा को पत्र लिखा

20 Jan 2023, 12:54 PM

जिस खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि दरवाज़ा खुला था तो वह खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में नहीं थी: बृजभूषण शरण सिंह

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि टीम के रुकने की व्यवस्था हम नहीं करते हैं, रुकने की व्यवस्था आयोजक करते हैं। प्रत्येक देश की टीम को अलग-अलग जगह ठहराया जाता है। जिस खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि दरवाज़ा खुला था तो वह खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में नहीं थी


20 Jan 2023, 12:19 PM

उत्तराखंड: जोशीमठ में बर्फबारी के चलते ध्वस्तीकरण का काम रोका गया

उत्तराखंड के जोशीमठ में बर्फबारी के चलते ध्वस्तीकरण का काम रोका गया। चमोली के ज़िलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया, "राहत शिविरों में लोगों को सारी व्यवस्थाएं दे रहे हैं। बर्फ के कारण मजदूर काम नहीं कर पाएंगे इसलिए (ध्वस्तीकरण) का काम रोका है। बर्फबारी के बाद काम फिर शुरू करेंगे।"

20 Jan 2023, 12:14 PM

पहाड़ों पर बदला मौसम, केदारनाथ, गंगोत्री सहित मसूरी में हुई बर्फबारी

पहाड़ों पर एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। गुरुवार देर रात से ही बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। उत्तरकाशी के गंगोत्री धाम में भी बर्फ की चादर बिछ गई है। जनपद में देर रात से सर्द बर्फवारी का मौसम शुरू हो गया है। तापमान में भारी गिरावट से शीतलहर देखने को मिल रही है। जहां निचले इलाकों में बारिश व शीतलहर देखने को मिल रही है, वहीं उच्च हिमालय गंगोत्री धाम में बर्फबारी लगातार जारी है। गंगोत्री धाम में देर रात से ही बर्फवारी हो रही है। गंगोत्री धाम में मां गंगा का मंदिर सफेद चादर ओढ़े हुए नजर आ रहा है। वहीं हर्षिल, झाला, मां गंगा का शीतकालीन प्रवास मुखवा में भी बर्फबारी हो रही है। सुखी टॉप तक बर्फबारी देखने को मिली रही है।

दूसरी ओर केदारनाथ धाम में भी 3 फीट से अधिक बर्फबारी हो गई है। कल देर रात्रि से रुद्रप्रयाग जिले में रिमझिम बारिश जारी है जिसके चलते ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।


20 Jan 2023, 12:08 PM

मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है, मैं शाम में प्रेस वार्ता करूंगा: बृजभूषण शरण सिंह

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर उनकी बात होने के सवाल पर कहा, "मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है, मैं शाम में प्रेस वार्ता करूंगा।"

20 Jan 2023, 11:52 AM

मोदी जी, सरकारी विभागों में 30 लाख पद खाली, आप जो पत्र बांट रहे, वो केवल ‘ऊँट के मुंह में जीरा’: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी जी, सरकारी विभागों में 30 लाख पद ख़ाली है। आज आप जो 71,000 भर्ती पत्र बांट रहे है, वो केवल ‘ऊँट के मुँह में जीरा है’! ख़ाली पद भरने की प्रक्रिया है। आपने तो सालाना 2 Cr नई नौकरियां देने का वादा किया था। युवाओं को बताइये 8 साल की 16 Cr नई नौकरियां कहां है ?


20 Jan 2023, 11:28 AM

जम्मू-कश्मीर : अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और बर्फबारी जारी रहने की संभावना

जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी जारी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान (एमईटी) विभाग के एक अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0.1, पहलगाम में माइनस 2.9 और गुलमर्ग में माइनस 7.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

20 Jan 2023, 11:27 AM

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को ट्रैफिक के लिए किया गया बंद

जम्मू-कश्मीर के रामबन और बनिहाल के बीच पत्थर गिरने और बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने कहा, रामबन और बनिहाल के बीच पत्थर गिरने और बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर एनएचडब्ल्यू पर दोनों तरफ से ट्रैफिक रुक गया।

हाईवे कश्मीर घाटी की जीवन रेखा है और कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है।


20 Jan 2023, 11:26 AM

आज भारत जोड़ो यात्रा में शिवसेना सांसद संजय राउत शामिल हुए

20 Jan 2023, 11:08 AM

लोन फ्रॉड केस: Videocon के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को बॉम्बे HC से जमानत


20 Jan 2023, 10:56 AM

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में भारी हिमपात के कारण पूरे क्षेत्र में बर्फ की मोटी परत देखने को मिली

20 Jan 2023, 10:09 AM

दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके हालिया टिप्पणी 'एलजी कौन है?' के संबंध में लिखा पत्र


20 Jan 2023, 9:38 AM

दिल्ली: ठंड और कोहरे के कारण IGI हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान में देरी हो रही है

20 Jan 2023, 8:46 AM

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज गोंडा में 12:00 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस वार्ता करेंगे।


20 Jan 2023, 8:23 AM

देश का माहौल बदल रहा है और मैं राहुल गांधी को आवाज़ उठाने वाले नेता की तरह देखता हूं: संजय राउत

20 Jan 2023, 8:02 AM

उत्तराखंड: जोशीमठ में आज सुबह ताजा बर्फबारी देखने को मिली


20 Jan 2023, 8:02 AM

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज के माघ मेले में निगरानी के लिए पुलिस शरीर पर पहने जाने वाले कैमरे का इस्तेमाल कर रही है

20 Jan 2023, 8:02 AM

कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं: भारतीय रेलवे


20 Jan 2023, 8:00 AM

बिहार में जातिगत जनगणना के फैसले पर रोक की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

बिहार सरकार द्वारा जातिगत जनगणना कराने के फैसले पर रोक लगाने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को अहम सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस विक्रम नाथ की बेंच यह सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि बिहार में जातिगत जनगणना कराने के खिलाफ तीन याचिकाएं दाखिल की गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia