बड़ी खबर LIVE: बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध, अब तक 161 प्रदर्शनकारी छात्रों पर केस, 922 गिरफ्तार

अग्निपथ योजना का बिहार में जोरदार विरोध हो रहा है। बीते दिनों राज्य में हिंसक प्रदर्शन भी देखने को मिले। यहां अब तक 922 लोगों की गिरफ्तार किया गया है। वहीं 161 प्रदर्शनकारी छात्रों पर केस भी दर्ज किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

20 Jun 2022, 11:17 PM

पुलिस ने उत्पीड़न मामले में दलित लड़की से कहा : बयान दर्ज कराना है तो खुद कोर्ट जाओ

दिल्ली विश्वविद्यालय के एक प्रतिष्ठित कॉलेज की एक दलित छात्रा को उसके लालची प्रेमी द्वारा परेशान किए जाने और उसे कथित तौर पर पुलिस की मदद नहीं मिलने की कहानी आईएएनएस द्वारा उजागर किए जाने के एक दिन बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस पर ध्यान दिया। मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि, महिला पुलिस अधिकारियों ने लड़की से कहा कि अगर वह अपना बयान दर्ज कराना चाहती है तो खुद अदालत जाए। इसके बाद लड़की खुद तीस हजारी कोर्ट पहुंची।

बाहरी दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा ने कहा कि इस संबंध में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

20 Jun 2022, 11:15 PM

दिल्ली में कोविड मामलों में गिरावट, 1,060 नए मामले, 6 मौतें

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को पिछले 24 घंटों में कोविड के मामलों में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई, जो पिछले दिन के 1,530 के मुकाबले 1,060 है, जबकि और छह मौतें हुई हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, इस बीच कोविड संक्रमण दर बढ़कर 10.09 प्रतिशत हो गई है, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या थोड़ी कम होकर 5,375 हो गई है।

पिछले 24 घंटों में 1,221 मरीजों के ठीक होने के साथ ठीक होने वालों की कुल संख्या 18,91,536 हो गई है। होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 4,095 हो गई है।

20 Jun 2022, 10:36 PM

सिकंदराबाद हिंसा के मुख्य आरोपियों की पहचान हुई

रेलवे पुलिस ने यहां सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर 17 जून को हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों की पहचान कर ली है। 20 वर्षीय मधुसूदन को मामले में आरोपी नंबर एक के रूप में नामित किया गया है। वह कामारेड्डी जिले के येल्लारेड्डी का रहने वाला है।

पुलिस ने कोर्ट में पेश रिमांड रिपोर्ट में इसका खुलासा किया और निष्कर्ष निकाला कि सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसा पूर्व नियोजित थी।


20 Jun 2022, 9:48 PM

एनआईए ने पुलवामा में छापेमारी के दौरान जैश के 4 ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कहा कि उसने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में छापेमारी के दौरान जैश-ए-मुहम्मद (जेएम) आतंकी संगठन के चार ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि पुलवामा के चेवा कलां गांव में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ की एक टीम पर फायरिंग के एक मामले के सिलसिले में छापेमारी और गिरफ्तारियां की गईं।

"एनआईए ने पुलवामा जिले में सात स्थानों पर तलाशी ली और मामले में चार आरोपियों (आरसी-02/2022/एनआईए/जेएमयू) को गिरफ्तार किया।"

20 Jun 2022, 9:48 PM

चुनाव आयोग ने 111 पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को सूची से हटाया

चुनाव आयोग ने सोमवार को अनिवार्य आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहने के लिए 111 पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों (आरयूपीपी) को हटा दिया। इसने कहा कि इसमें गंभीर वित्तीय अनियमितता, कर चोरी के लिए जानबूझकर प्रयास और उनके खिलाफ अन्य अवैध वित्तीय गतिविधियों के सबूत हैं जो उनके लिए उपलब्ध विशेषाधिकारों और सार्वजनिक विश्वास का धोखाधड़ी है।

आयोग ने कहा, "ये 111 आरयूपीपी, जिनके संचार का पता धारा 29 ए (4) के तहत पंजीकरण आवश्यकता के रूप में वैधानिक रूप से आवश्यक था, और पते में किसी भी बदलाव को धारा 29 ए (9) के तहत ईसीआई को सूचित करना आवश्यक था, जिसका उन्होंने अनुपालन नहीं किया है।"


20 Jun 2022, 9:26 PM

कर्नाटक: पीएम मोदी ने मैसूर में श्री चामुंडेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना और प्रार्थना की।

20 Jun 2022, 9:10 PM

अग्निपथ विरोध : पटना पुलिस ने कोचिंग संस्थान संचालक के ठिकानों पर छापा मारा

पटना पुलिस ने फरार कोचिंग संचालक गुरु रहमान के कई ठिकानों पर छापेमारी की है, जिस पर रक्षा भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को हिंसक आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप है। रहमान के खिलाफ दानापुर थाने में 17 जून को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें वह कथित तौर पर युवाओं को आंदोलन के लिए उकसा रहा था।

वीडियो ऐसे समय में प्रसारित किया गया था, जब गुरुवार को आंदोलनकारी उग्र हो उठे थे और गुरुवार व शुक्रवार को दानापुर इलाके में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। दानापुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी फरक्का एक्सप्रेस को 18 जून को भीड़ ने आग लगा दी थी और पटना पुलिस का मानना है कि उसके वीडियो बयान को आंदोलनकारियों को भड़काने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।


20 Jun 2022, 9:10 PM

अग्निपथ : हरियाणा के महेंद्रगढ़, झज्जर में कोचिंग सेंटर बंद करने का आदेश

हरियाणा सरकार ने सोमवार को अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना का विरोध तेज होने के साथ ही महेंद्रगढ़ और झज्जर जिलों में सभी निजी कोचिंग संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया। झज्जर के उपायुक्त शक्ति सिंह ने अगले आदेश तक सभी निजी कोचिंग सेंटरों और अकादमियों को बंद करने का आदेश दिया और जिले में धारा 144 लागू कर दी।

अधिकारियों को सरकारी योजना के विरोध में युवाओं को भड़काने में निजी रोजगार और कोचिंग सेंटरों की भूमिका पर संदेह है। एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सभी निजी कोचिंग संस्थानों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दिया है।

20 Jun 2022, 9:00 PM

महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव: महाविकास आघाडी के सभी 6 उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे


20 Jun 2022, 8:41 PM

बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध, अब तक 161 प्रदर्शनकारी छात्रों पर केस, 922 गिरफ्तार

अग्निपथ योजना का बिहार में जोरदार विरोध हो रहा है। बीते दिनों राज्य में हिंसक प्रदर्शन भी देखने को मिले। यहां अब तक 922 लोगों की गिरफ्तार किया गया है। वहीं 161 प्रदर्शनकारी छात्रों पर केस भी दर्ज किया गया है।

20 Jun 2022, 8:40 PM

'कांग्रेस मुक्त भारत' कभी हकीकत नहीं होगा : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को भाजपा के 'कांग्रेस मुक्त भारत' के विचार का मजाक उड़ाया और कहा कि यह नारा कभी साकार नहीं होगा क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा देश का डीएनए है। दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस के 'सत्याग्रह' में शामिल हुए गहलोत ने कहा, पीएम मोदी और बीजेपी से हमारी निजी दुश्मनी नहीं है, हमारी विचारधारा के लिए लड़ाई है।


20 Jun 2022, 8:38 PM

बिहार : अग्निपथ के खिलाफ उग्र प्रदर्शनों के बाद एनडीए में मचा घमासान

बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर जिस तरह विरोध के नाम पर उत्पात मचाया गया, उससे प्रशासन पर तो सवाल उठे ही, सरकार में शामिल राजनीतिक दलों में भी घमासान मच गया। सत्तारूढ़ एनडीए में शामिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जहां प्रशासन पर सवाल उठाए, वहीं जनता दल-युनाइटेड ने योजना में खामी बताते हुए इसे युवाओं का गुस्सा तक बता दिया।

इसमें कोई शक नहीं कि अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शनकारियों के निशाने पर रेलवे और भाजपा के नेता और भाजपा का कार्यालय रहा है। बिहार के कई जिले में स्थित भाजपा कार्यालय को निशाना बनाया गया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के बेतिया स्थित आवास पर भी तोड़फोड़ की गई। इसके बाद डॉ. जायसवाल ने सीधे पुलिस प्रशासन को ही घेरे में ले लिया। उन्होंने तो यह तक कह दिया कि जो देश में कहीं नहीं हुआ, वह बिहार में हुआ। उन्होंने सीधे तौर पर प्रदेश सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पुलिस के सामने उपद्रवियों ने उत्पात मचाया।

20 Jun 2022, 8:20 PM

असम में बाढ़ और भूस्खलन से 11 लोगों की मौत


20 Jun 2022, 7:59 PM

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पर आराम करने की सलाह

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिन घर पर आराम करने की सलाह दी है। सोनिया गांधी को कोरोना संक्रमण के बाद तबीयत खराब होने के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था।

20 Jun 2022, 7:45 PM

असम में बाढ़ का कहर जारी, नागांव और मोरीगांव जिले के 2000 गांव अभी भी पानी में डूबे 


20 Jun 2022, 7:43 PM

अग्निपथ के खिलाफ हिंसा मामले में बिहार पुलिस ने पटना में गुरु रहमान के आवास और कोचिंग सेंटर पर छापा मारा

20 Jun 2022, 7:43 PM

झारखंड सरकार ने COVID-19 की रोकथाम के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए


20 Jun 2022, 7:18 PM

अग्निपथ के विरोध के चलते 595 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया, 4 मेल एक्सप्रेस और 6 यात्री ट्रेन आंशिक रूप से रद्द

भारतीय रेलवे ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन के कारण आज 208 मेल एक्सप्रेस और 379 यात्री ट्रेनों सहित 595 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और 4 मेल एक्सप्रेस और 6 यात्री ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया।

20 Jun 2022, 6:30 PM

कांग्रेस ने राष्ट्रपति से पुलिस की बदसलूकी का मामला संसदीय विशेषाधिकार समिति को भेजने की मांग की

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कहा कि दूसरा ज्ञापन कांग्रेस नेताओं पर पुलिस अत्याचार को लेकर है। हमने राष्ट्रपति से इसकी जांच कराने और मामले को संसदीय विशेषाधिकार समिति को भेजने को कहा है। हम अपना मामला पेश करेंगे और दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय को अपना मामला पेश करने देंगे। समिति को तय करने दें कि उल्लंघन हुआ है या नहीं। राष्ट्रपति ने हमें आश्वासन दिया है कि वह इस पर गौर करेंगे और इसे सरकार के समक्ष उठाएंगे।


20 Jun 2022, 6:19 PM

अग्निपथ योजना पर न तो किसी समिति में चर्चा हुई और न ही इसे संसद में पेश किया गया, यह हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन- खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अग्निपथ योजना पर हमने राष्ट्रपति से कहा कि इस पर न तो किसी समिति से चर्चा हुई और न ही इसे संसद में पेश किया गया। हमने कहा कि यह हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन है। राष्ट्रपति से इस पर विचार करने को कहा गया है।

20 Jun 2022, 6:03 PM

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया, हालत स्थिर


20 Jun 2022, 6:01 PM

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले ओमान के मस्कट में फोर्ट मुट्रा और कॉर्निश में योग किया गया

20 Jun 2022, 5:55 PM

अग्निपथ के खिलाफ राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता, दिल्ली पुलिस की बदसलूकी का भी जताया विरोध

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए पेश अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने दो ज्ञापन सौंपकर पार्टी सांसदों के साथ दिल्ली पुलिस की बदसलूकी का मुद्दा भी उठाया और राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की।


20 Jun 2022, 5:25 PM

महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के नौ सदस्य मृत पाए गए, दो घरों से सभी के शव बरामद

20 Jun 2022, 5:23 PM

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दो मुख्य शूटर्स समेत तीन गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया बड़ा खुलासा


20 Jun 2022, 5:14 PM

हिमाचल प्रदेश में केबल कार ट्रॉली में फंसे सभी 11 पर्यटकों को सुरक्षित बचाया गया

हिमाचल प्रदेश में हवा में केबल कार ट्रॉली में फंसे सभी 11 पर्यटकों को सही सलामत बचा लिया गया है। केबल कार सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण करीब 3 घंटे से दो वरिष्ठ नागरिकों और चार महिलाओं समेत 11 लोग ट्रॉली में फंसे हुए थे।

20 Jun 2022, 5:03 PM

अग्निपथ योजना के खिलाफ में कांग्रेस का राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च

केंद्र सरकार द्वारा पेश अग्निपथ भर्ती योजना और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के मुद्दे पर कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करने जा रहा है। केंद्र के कदम के विरोध में कांग्रेस नेता विजय चौक से राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

20 Jun 2022, 4:37 PM

सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने किया सचिवालय कूच

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद के इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे संदेश को लेकर उत्तराखंड पुलिस सतर्क हो गई है। प्रदेशभर के रेलवे स्टेशन, बस अड्डों समेत अन्य संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी जिलों के प्रभारियों को सजग रहने के निर्देश जारी किए हैं। वह अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

20 Jun 2022, 4:27 PM

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में गोली चलाने वाले 2 शूटर्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल दो मुख्य शूटरों समेत उनका मॉड्यूल हेड को गिरफ़्तार किया है। इनसे बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामान बरामद हुआ है।


20 Jun 2022, 4:16 PM

जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, "सोलन के परवाणू टिम्बर ट्रेल में फंसे पर्यटकों का बचाव अभियान जारी है

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, "सोलन के परवाणू टिम्बर ट्रेल में फंसे पर्यटकों का बचाव अभियान जारी है

20 Jun 2022, 4:16 PM

बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों के संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। पिछले तीन दिनों से 50 से ज्यादा नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हो रही है, जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है।


20 Jun 2022, 3:39 PM

'तानाशाही नहीं चलेगी' के नारों के साथ कांग्रेसी योद्धा आगे बढ़ते जा रहे हैं: कांग्रेस 

'तानाशाही नहीं चलेगी' के नारों के साथ कांग्रेसी योद्धा आगे बढ़ते जा रहे हैं। ये संघर्ष है- तानाशाही के विरूद्ध, युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए।

20 Jun 2022, 3:35 PM

भारत बंद के चलते उत्तराखंड में अलर्ट, मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर युवाओं के जाम लगाने से फंसी बसें

अग्निपथ योजना के विरोध में मेरठ- दिल्ली एक्सप्रेस वे पर युवाओं के जाम लगाने से उत्तराखंड रोडवेज की नान स्टाप वाल्वो बसें फंस गई। हाईवे के दोनों तरफ एक दर्जन से अधिक नान स्टाप बसें जाम में फंसी हुई हैं। चालकों ने डिपो एजीएम को फोन कर इसकी सूचना दी है। एजीएम ने आदेश दिये हैं कि बसें सुरक्षित स्थान पर लगाई जाएं। उपद्रव की स्थिति में जबरन बस संचालन ना किया जाए।


20 Jun 2022, 3:18 PM

अग्निपथ योजना पर बवाल के बीच पटना डीएम का दावा, रेलवे स्टेशनों पर हिंसा में 6 कोचिंग संस्थानों की संलिप्तता पाई गई

पटना के डीएम ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन में दानापुर और मसौढ़ी रेलवे स्टेशन पर हुई हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने 12 प्राथमिकी दर्ज की हैं और 190 लोगों को गिरफ्तार किया है। हम वीडियो फुटेज के आधार पर लोगों की पहचान कर रहे हैं। 6 कोचिंग संस्थानों की संलिप्तता पाई गई। हम सख्त कार्रवाई करेंगे।

20 Jun 2022, 3:09 PM

हिमाचल प्रदेश बीच हवा में फंसी केबल कार ट्रॉली, 11 पर्यटक हवा में लटके, बचाव अभियान जारी

हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों के साथ केबल कार ट्रॉली हवा में फंस गई। केबल कार सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण पिछले डेढ़ घंटे से दो वरिष्ठ नागरिकों और चार महिलाओं समेत 11 लोग ट्रॉली में फंसे हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।


20 Jun 2022, 3:06 PM

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारे पर हमले में मारे गए सविंदर सिंह के परिवार से मुलाकात की

20 Jun 2022, 2:44 PM

मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए कल ऑरेंज अलर्ट जारी: भारत मौसम विभाग


20 Jun 2022, 2:37 PM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े दो और व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े एक व्यक्ति मनदीप चौधरी और एक SOPU (पंजाब विश्वविद्यालय के छात्र संगठन) के प्रसिडेंट पद के उम्मीदवार करणवीर को गिरफ्तार किया गया।

20 Jun 2022, 2:03 PM

मंत्रीजी का बेटा बनेगा बीसीसीआइ में सेक्रेटरी और देश के युवाओं को मिलेगी चार साल की ठेके वाली नौकरी और चौकीदारी?: कन्हैया कुमार 

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने एक बार फिर अपनी बात दोहराते हुए सरकार पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा, "अग्निवीर के फायदे गिना रहे हैं और भाजपा कार्यालय में चौकीदार बनाने वाले नेताओं को कह देना चाहता हूं कि वो सबसे पहले अपने बच्चों को इस योजना का लाभार्थी बनायें। मंत्रीजी का बेटा बनेगा बीसीसीआइ में सेक्रेटरी और देश के युवाओं को मिलेगी चार साल की ठेके वाली नौकरी और चौकीदारी?"

"परिवार के बच्चे को सेना में नौकरी मिलती है तो पूरे इलाके में उनका सम्मान बढ़ जाता है। सेना का सवाल देश की सुरक्षा का सवाल है, आप इसे मजाक मत बनाइये। सेना में गरीब किसान, मजदूर के बच्चे जाते हैं। अग्निपथ योजना इस देश के नौजवानों को अग्नि में झोंकने की योजना है। इस योजना को सरकार को वापस लेना चाहिए।"

इस योजना के खिलाफ विपक्ष और सेंकड़ों युवा इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन भी रोकी है और कनॉट प्लेस के आउटर सर्कल पर भी कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किया है।


20 Jun 2022, 1:40 PM

भूपेश बघेल ने कहा- आज नौजवानों का भविष्य खतरे में है, देश की सीमाएं और हमारी सुरक्षा खतरे में है

अग्निपथ योजना को लेकर दिल्ली में जंतर मंतर पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा कि आज नौजवानों का भविष्य खतरे में है, देश की सीमाएं और हमारी सुरक्षा खतरे में है... वो कहते हैं कि आओ(अग्निवीर) और भरी जवानी में जब रिटायर हो जाओगे तो हमारे यहां चौकीदारी करना। ये सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं।

20 Jun 2022, 12:59 PM

कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार चौथे दिन शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार चौथे दिन शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है और उन्हें रोक रही है।


20 Jun 2022, 12:41 PM

दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ ट्रेन रोकी

दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ ट्रेन रोकी। जिस ट्रेन को रोका गया वह श्रीगंगानगर (राजस्थान) जा रही थी। फिलहाल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वहां से हटाकर ट्रेन को रवाना किया गया है। इसके अलावा दिल्ली के कनॉट प्लेस में भी कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। वहां कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर जाकर बैठ गए हैं।

20 Jun 2022, 12:33 PM

दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी


20 Jun 2022, 12:32 PM

जिस तरह से हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन की भी इजाजत नहीं मिल रही है, इससे दुर्भाग्यपूर्ण बात नहीं हो सकती: दीपेंद्र सिंह हुड्डा

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जिस तरह से हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन की भी इजाजत नहीं मिल रही है, इससे दुर्भाग्यपूर्ण बात नहीं हो सकती। हमारी मांग है कि अग्निपथ योजना वापस हो और जांच एजेंसियों का दुरूपयोग बंद हो।

20 Jun 2022, 12:17 PM

राहुल गांधी के समर्थक को अपने साथ कार में लेकर गईं प्रियंका गांधी


20 Jun 2022, 12:15 PM

अधीर रंजन चौधरी ने कहा- हम चाहते हैं कि देश के नौजवानों के साथ खिलवाड़ ना हो

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश के नौजवानों के साथ खिलवाड़ ना हो। क्यों लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है? आप बोल दो की हम सैलेरी और पेंशन नहीं दे सकते... आप हम सब को बुलाइए, हम आपको सुझाव देंगे क्योंकि ये फौज मोदी जी की नहीं बल्कि हिंदुस्तान की है।

20 Jun 2022, 11:54 AM

अग्निपथ पर बवाल: अररिया में रेल ट्रैक जाम, सड़क यातायात भी बंद

अररिया के फारबिसगंज में भारत बंद के दौरान सेना की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों ने सुभाष चौक पर रेलवे ट्रैक को जाम किया। सड़क पर प्रदर्शन से यातायात भी बाधित है।


20 Jun 2022, 11:51 AM

अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे प्रदर्शन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनें रद्द हुई हैं

20 Jun 2022, 11:26 AM

राहुल गांधी ईडी ऑफिस पहुंचे


20 Jun 2022, 11:24 AM

जंतर-मंतर पहुंचे कांग्रेस नेता

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
20 Jun 2022, 11:09 AM

आप ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि जो युवा महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं, उनकी दिशा को भटकाया जाए: खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आप ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि जो युवा महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं, उनकी दिशा को भटकाया जाए। क्या ये 46,000 युवकों को तैयार करके RSS में लाना चाहते हैं। क्या किसी देश में ऐसा हुआ है कि 4 साल ट्रेनिंग देकर उसके बाद उसे छोड़ देना। आप सिर्फ़ 4 साल तक ट्रेनिंग और उन्हें स्टाइपेंड देकर उन्हें चुनाव तक व्यस्त रखने के लिए यह काम कर रहे हैं।


20 Jun 2022, 11:02 AM

जंतर-मंतर पहुंचे कांग्रेसी नेता

ईडी और अग्निपथ योजना के खिलाफ जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू हो गया। कई कांग्रेसी नेता यहां पहुंच चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणस्वामी व अन्य नेता जंतर-मंतर पहुंच चुके हैं।

20 Jun 2022, 10:53 AM

भारत बंद के चलते ट्रेनों के रद्द होने से लोगों को बढ़ी परेशानी

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ भारत बंद के एलान के बाद कई ट्रेनें रेलवे ने रद्द कर दी है. इसके बाद लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने कहा कि तीन-चार घंटे से ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं।


20 Jun 2022, 10:43 AM

भारत बंद को देखते हुए पटना जंक्शन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड में है। पटना जंक्शन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

20 Jun 2022, 10:20 AM

गुरुग्राम: अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में 'भारत बंद' के आह्वान के बीच दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया


20 Jun 2022, 10:19 AM

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में 'भारत बंद' के आह्वान के बीच चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया

20 Jun 2022, 10:18 AM

भारत बंद को लेकर देश भर में सुरक्षा कड़ी, बिहार में 20 जिलों में इंटरनेट बंद, नोएडा में धारा 144 लागू

केंद्र की 'अग्निपथ' सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ विरोध जारी है। बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवाएं ठप है इनमें बेगूसराय, वैशाली, कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मोतिहारी और सारण आदि शामिल है। वही, राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में धारा 144 लागू की गई है। इधर, हरियाणा के फरीदाबाद में भी पुलिस अलर्ट है।


20 Jun 2022, 10:14 AM

'भारत बंद' आह्वान को मद्देनजर रखते हुए हमने अमृतसर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा प्रबंध किया है

20 Jun 2022, 10:11 AM

भारत बंद और कांग्रेस के प्रदर्शन के चलते गुरुग्राम और अक्षरधाम के आसपास भीषण जाम लग गया है

भारत बंद और कांग्रेस के प्रदर्शन के चलते गुरुग्राम और अक्षरधाम के आसपास भीषण जाम लग गया है। वाहनों की लंबी कतारें सड़क पर हैं। कई किलोमीटर तक वाहन ही वाहन नजर आ रहे हैं। जाम के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


20 Jun 2022, 10:05 AM

देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटों में 12,781 नए मामले आए सामने, 18 लोगों की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,781 नए मामले सामने आए और 8,537 मरीज ठीक हुए। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 18 लोगों की मृत्यु हुई।

20 Jun 2022, 9:31 AM

सरकार के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है: अजय माकन

अजय माकन ने आगे कहा कि सरकार के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो नेता बीजेपी में शामिल हो जाते हैं, उनके खिलाफ ईडी कोई कार्रवाई नहीं करती। इस दौरान अजय माकन ने ईडी की कार्रवाई के बाद बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं का नाम भी लिया।

उन्होंने कहा कि अगर ईडी के पास कोई अनुसूचित अपराध के खिलाफ सबूत नहीं है और किसी प्रकार की एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, तो राहुल गांधी से पूछताछ क्यों की जा रही है। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि अगर ईडी के पास अनुसूचित अपराध का सबूत और एफआईआर नहीं है, तो फिर पूछताछ क्यों की जा रही है।


20 Jun 2022, 9:25 AM

बेवजह राहुल गांधी को निशाना बनाया जा रहा है, ईडी का दुरुपयोग सरकार के द्वारा किया जा रहा है: अजय माकन

कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने बीजेपी और ईडी पर निशाना साधते हुए कहा कि ईडी दफ्तर से पूछताछ की जानकारियां लीक हो रही हैं। बेवजह राहुल गांधी को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ईडी का दुरुपयोग सरकार के द्वारा किया जा रहा है। इसके खिलाफ हम लोग आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

20 Jun 2022, 9:23 AM

हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे और शाम को 5 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे: कांग्रेस नेता अजय माकन

कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेंस कांफ्रेंस करके कहा कि हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे, और शाम को 5 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे और मांग करेंगे कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए... इस योजना पर पहले युवाओं और संसद में चर्चा की जानी चाहिए, लेकिन उससे पहले, इसे वापस लिया जाना चाहिए।


20 Jun 2022, 9:18 AM

बिहार: अग्निपथ योजना के विरोध में आज कुछ संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर पटना के डाक बंगला चौराहा पर सुरक्षाबल तैनात हुए

20 Jun 2022, 9:11 AM

यह मेहनती युवकों और भारतीय सेना के सिपाहियों के ऊपर जले पर नमक छिड़कने जैसा है: जिग्नेश मेवाणी

अग्निपथ स्कीम पर जिग्नेश मेवाणी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि यह मेहनती युवकों और भारतीय सेना के सिपाहियों के ऊपर जले पर नमक छिड़कने जैसा है, देश के साथ बीजेपी सरकार जैसा देशद्रोह आज तक किसी सरकार ने नहीं किया है।


20 Jun 2022, 8:55 AM

पश्चिम बंगाल: अग्निपथ योजना के खिलाफ 'भारत बंद' के आह्वान के चलते हावड़ा में सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए

20 Jun 2022, 8:07 AM

भारत बंद के दौरान बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी

भारत बंद के दौरान बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। अग्निपथ योजना के विरोध में इन जिलों में हिंसा हुई थी। सीएम नीतीश कुमार ने आज का जनता दरबार भी रद्द कर दिया है।


20 Jun 2022, 8:05 AM

पुलवामा के चटपोरा इलाके में आधी रात को शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, तलाश जारी है: पुलिस,जम्मू-कश्मीर

20 Jun 2022, 8:02 AM

'अग्निपथ योजना' पर बवाल जारी, स्कीम के विरोध में भारत बंद, कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध अब भी जारी है। बीते कई दिनों से कई राज्यों में युवा सड़कों पर हैं और वो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, बिहार, उत्तर प्रदेश, समेत देश के कई राज्यों में प्रदर्शन खासे हिंसक भी रहे हैं, वहीं इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि देश भर में इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज सोमवार यानी 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है।

भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों की पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करना शुरू कर दिया है, भारत बंद को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia