बड़ी खबर LIVE: मोहाली टी20 में भारत की करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया

मोहाली में आज खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की करारी हार हुई है। भारत के 209 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। तीन मैच की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 1-0 की बढ़त ले ली है।

फोटोः @icc
फोटोः @icc
user

नवजीवन डेस्क

20 Sep 2022, 10:42 PM

मोहाली टी20 में भारत की करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया

मोहाली में आज खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की करारी हार हुई है। भारत के 209 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। तीन मैच की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 1-0 की बढ़त ले ली है। 

20 Sep 2022, 10:38 PM

ओडिशा के सात जिलों में में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना

20 Sep 2022, 9:37 PM

धारा 370 और 35ए पर सुप्रीम कोर्ट के साथ-साथ राजनीतिक लड़ाई भी जारीः फारुख अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम अनुच्छेद 370 और 35ए से जुड़े मामलों में सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ रहे हैं। हमें उम्मीद है कि कोर्ट जल्द ही इसे सुनेगा। हम न केवल सुप्रीम कोर्ट पर निर्भर हैं बल्कि राजनीतिक लड़ाई लड़ रहे हैं, हम जितने अधिक वोट जीतेंगे, हम इसे विधानसभा में उतना ही आगे रख पाएंगे।


20 Sep 2022, 9:34 PM

राजस्थान के उदयपुर में लंपी वायरस से पीड़ित मवेशियों के लिए खोला गया आइसोलेशन सेंटर

20 Sep 2022, 9:32 PM

1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक होगा महिला टी20 एशिया कप 2022, एशियाई क्रिकेट परिषद ने जारी किया शेड्यूल


20 Sep 2022, 8:56 PM

पहले टी20 में हार्दिक की तूफानी पारी से दहला ऑस्ट्रेलिया, भारत ने दिया 209 रन का टारगेट

मोहाली में खेले जा रहे आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आज टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की शानदारी पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन का स्कोर खड़ा किया है। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 209 रन बनाने होंगे।

20 Sep 2022, 8:52 PM

मध्य प्रदेश के मंत्री ने फिल्म थैंक गॉड पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा


20 Sep 2022, 8:15 PM

दिल्ली: जाकिर हुसैन कॉलेज की बिल्डिंग से कूदकर छात्र ने किया सुसाइड, सोमवार की घटना

20 Sep 2022, 7:55 PM

एनआईए ने असम माओवादी मामले में शामिल होने के आरोप में बंगाल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने असम के एक मामले में पश्चिम बंगाल से एक माओवादी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को इस गिरफ्तारी की जानकारी दी। गुवाहाटी में एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि सीपीआई (माओवादी) के सदस्य सम्राट चक्रवर्ती उर्फ नीलकमल सिकदर को सोमवार को कल्याणी एक्सप्रेसवे के पास पश्चिम बंगाल के महिस्पता इलाके में गिरफ्तार किया गया था। एजेंसी असम में माओवादी इकाइयां स्थापित करने से संबंधित एक मामले में उसकी तलाश कर रही थी। जांच एजेंसी के अनुसार, चक्रवर्ती बंगाल के हावड़ा जिले के रहने वाले वरिष्ठ माओवादी नेता अरुण कुमार भट्टाचार्जी उर्फ ज्योतिष उर्फ कबीर उर्फ कंचन दा केंद्रीय समिति के सदस्य और भाकपा (माओवादी) के एक विचारक और रणनीतिकार का करीबी था।


20 Sep 2022, 7:38 PM

पश्चिम बंगाल: बीरभूम के शांतिनिकेतन में एक लापता बच्चे का शव उसके पड़ोस में मिलने के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया

20 Sep 2022, 7:30 PM

बिहार : बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी को मिला हत्या की धमकी भरा पत्र

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद को पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्धमान जिले से धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें हत्या की धमकी दी गई है। मोदी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि चंपा सोम (सोमा) द्वारा स्पीड पोस्ट से प्राप्त धमकी भरे पत्र में अंग्रेजी में लिखा है कि, मैं आपको सूचना दे रहा हूं कि मैं तृणमूल कांग्रेस का नेता हूं। ममता बनर्जी भारत की अगली प्रधानमंत्री बन सकती हैं। तुम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पालतू कुत्ते हो। ममता बनर्जी और नीतीश कुमार जिंदाबाद। मैं आप की हत्या कर दूंगा।


20 Sep 2022, 7:12 PM

दिल्ली : रंगदारी देने से मना करने पर शख्स की हत्या, 3 गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रंगदारी देने से इनकार करने पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) अमित गोयल ने कहा: आरोपी नदीम को किसी तरह पता चला कि मृतक जावेद के पिता अब्दुल ने अपना घर बेचने के लिए एक समझौता किया और खरीदार से बयाना राशि प्राप्त की। आरोपी नदीम और उसके भाई उवेद ने 50,000 रुपये की रंगदारी की मांग की। लेकिन पीड़ित जावेद ने देने से इनकार कर दिया और बाद में 15 जुलाई को नदीम ने अपने साथियों के साथ मिल कर उसकी हत्या कर दी।

20 Sep 2022, 7:05 PM

गिरिडीह के देवरी में वज्रपात से एक साथ 40 मवेशियों की मौत

झारखंड के गिरिडीह जिले के देवरी थाना अंतर्गत जेरोडीह गांव में बारिश के दौरान वज्रपात से एक साथ 40 मवेशियों की मौत हो गई। लगभग दस दिन पहले भी इसी प्रखंड के गरंगघाट में वज्रपात से 22 मवेशी मारे गये थे। एक साथ बड़ी संख्या में मवेशियों की मौत से पशुपालक परेशान हैं। उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है। बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर ग्रामीण अपने मवेशियों को जेरोडीह पहाड़ी में चराने ले गए थे। जोरदार बारिश के बीच मवेशियों को छोड़कर ग्रामीण लौट गये। इसी बीच मवेशियों के झुंड पर आसमानी बिजली गिरी और वे एक साथ ढेर हो गये। भेलवाघाटी थाना पुलिस भी मंगलवार की सुबह घटनास्थल पहुंची। प्रभावित पशुपालकों में बबुआ बेसरा, सिरिल बेसरा, चंदन मरांडी, विशुन मुर्मु, संतोष बेसरा, विजय मरांडी, रंजीत मुर्मु, मंगर बेसरा शामिल हैं। इसके पहले विगत 3 सितंबर को देवरी के गरंगघाट स्थित फूफंदीटांड़ में हंजू सोरेन, गोला सोरेन, विशना सोरेन आदि के 22 पशुओं की मौत हुई थी।


20 Sep 2022, 7:01 PM

नोएडा दीवार गिरने के मामले में मामला दर्ज, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

नोएडा के सेक्टर 21 में निमार्णाधीन दीवार गिरने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और 2 आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस हादसे में 4 मजदूरों की मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में ठेकेदार और लेबर सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज किया है और एक आरोपी गुल मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इस मामले 304, 337, 338 और बाल श्रम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि एक आरोपी गुल मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। इस हादसे का संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया था और उस पर शोक जताया था। साथ-साथ होने हादसे के दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर, डीएम, सीईओ रितु महेश्वरी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

20 Sep 2022, 7:00 PM

वंदे भारत ट्रेन लक्ष्य से काफी दूर, तीन साल में सिर्फ दो पटरी पर

भारत को गतिशील और गतिमान बनाने के लिए वंदे भारत ट्रेन को पटरी पर उतारने की बात की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 फरवरी 2019 में पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन बन गई। राजधानी के बाद इसने अपनी स्पीड से ये साबित किया कि ये न सिर्फ लोगों को कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंचाएगी, बल्कि ये ट्रेन में सफर करने वालों को एक नया अनुभवप्रदान करेगी। ट्रेन में बैठे लोगों को हवाई जहाज की यात्रा जैसा सुख मिलेगा। वंदे भारत राजधानी दिल्ली से वाराणसी तक शुरू हुई थी। ये ट्रेन मेक इन इंडिया की बड़ी मिसाल के रूप में सामने आई है। ये दावा और वादा भी किया गया था कि वंदे भारत के निर्माण के चलते कई लाख युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।


20 Sep 2022, 6:38 PM

मोहाली टी-20: पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, भारत को पहले बल्लेबाजी न्योता दिया

आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने यहां पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मंगलवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड आस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ भारत के लिए चोटों से उबरने के बाद जसप्रीत बुमराह को पहले मैच में आराम और हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। विकेटकीपर ऋषभ पंत भी इस मैच में नहीं खेलेंगे, जबकि कई महीनों के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी पहले टी20 मैच में मौका दिया गया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमेश यादव और युजवेंद्र चहल।

आस्ट्रेलिया टीम : आरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

20 Sep 2022, 6:23 PM

देश में कोई काम नहीं हो रहा है, सबको नियंत्रित किया जा रहा है : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार


20 Sep 2022, 5:52 PM

गुजरात: बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ मोरबी में रोड शो किया 

20 Sep 2022, 5:38 PM

उत्तर प्रदेश: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस बढोत्तरी के विरोध में छात्र ने की पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश


20 Sep 2022, 5:18 PM

एटीएम कैश चोरी : गुजरात में सिक्योर वैल्यू एजेंसी के कर्मचारी ने की आत्महत्या

गुजरात के राजकोट शहर में एटीएम से नकदी चोरी के मामले में पूछताछ के कुछ दिनों बाद सिक्योर वैल्यू एजेंसी के एक कर्मचारी ने अपने घर पर ही आत्महत्या कर ली। सिक्योर वैल्यू एजेंसी के पास बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में कैश भरने का ठेका है।

पिछले हफ्ते, जयपुरी और दो अन्य स्टाफ सदस्यों ने एटीएम में 25 लाख रुपये भरे थे। 15 सितंबर को बैंक को पता चला कि एटीएम से 17 लाख रुपये चोरी हो गए हैं और उसके मुख्य प्रबंधक पिंटू मीसा ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है।

20 Sep 2022, 5:00 PM

कुरान एक धार्मिक पुस्तक है और भगवत गीता धार्मिक पुस्तक नहीं- कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने 

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा कि कुरान एक धार्मिक पुस्तक है और भगवत गीता धार्मिक पुस्तक नहीं है। गीता भगवान की पूजा या फिर किसी धार्मिक प्रथा के बारे में नहीं बताती है। यह नैतिकता की बात करती है जो छात्रों को भी प्रेरित करती है।


20 Sep 2022, 4:44 PM

भगवंत मान को विमान से उतारने की घटना की जांच करेंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

20 Sep 2022, 4:38 PM

कर्नाटक: ISIS से जुड़े दो लोगों को शिवमोग्गा पुलिस ने किया गिरफ्तार, तीसरे आरोपी की तलाश जारी


20 Sep 2022, 4:19 PM

तेलंगाना के स्कूलों में फूड पॉइजनिंग का एक और मामला, 31 बीमार

तेलंगाना में सरकारी स्कूलों में फूड पॉइजनिंग के एक और मामले में, कुमारम भीम आसिफाबाद जिले के एक अल्पसंख्यक आवासीय स्कूल के 31 छात्र बीमार हो गए।

20 Sep 2022, 3:38 PM

उत्तर प्रदेश: नोएडा सेक्टर-21 में दीवार गिरने के मामले में नोएडा प्राधिकरण की CEO रितु माहेश्वरी ने पुष्टि की

उत्तर प्रदेश: नोएडा सेक्टर-21 में दीवार गिरने के मामले में नोएडा प्राधिकरण की CEO रितु माहेश्वरी ने पुष्टि की है कि ठेकेदार द्वारा प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा प्रदान किया जाएगा।


20 Sep 2022, 3:27 PM

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ क्षेत्र की पहाड़ियों पर मौसम की पहली बर्फबारी हुई

20 Sep 2022, 2:51 PM

बिहार के भागलपुर में गंगा-कोसी नदी में एक गांव के 24 से ज्यादा घर बहे, कटाव के चलते पलायन को मजबूर

बिहार के भागलपुर में गंगा और कोसी नदी में एक गांव के दो दर्जन से ज्यादा घर बह गए हैं। गंगा नदी के कटाव के कारण गांव से कई परिवार पलायन करने को मजबूर हैं।


20 Sep 2022, 2:48 PM

सेक्टर-21 में दीवार गिरने की घटना में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा- नोएडा के डीसीपी आशुतोष द्विवेदी

नोएडा के डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सेक्टर-21 में दीवार गिरने की घटना में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। मामले में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया गया है और जेल भेजा जा रहा है। दूसरे व्यक्ति को जल्द पकड़ लिया जाएगा। पकड़ा गया व्यक्ति श्रमिकों को काम करने के लिए लाया था।

20 Sep 2022, 2:09 PM

सहारनपुर में कबड्डी खिलाड़ियों को कथित तौर पर शौचालय में खाना दिए जाने पर प्रमुख अखिलेश यादव ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

सहारनपुर में कबड्डी खिलाड़ियों को कथित तौर पर शौचालय में खाना दिए जाने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये असमर्थ सरकार है। सरकार कोई इंतजाम नहीं कर पा रही है इसकी वजह से खिलाड़ियों और मरीजों को इस तरह का सामना करना पड़ रहा है।


20 Sep 2022, 2:01 PM

एक लक्ष्य रखा गया है कि जम्मू-कश्मीर के हर ज़िले में मिशन यूथ के अंतर्गत 100 सीटर सिनेमा हॉल बनाए जाएं- जम्मू-कश्मीर के एलजी

20 Sep 2022, 12:52 PM

यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र में योगी सरकार पर बरसे अखिलेश, कहा- राज्य में बदहाल है स्वास्थ्य व्यवस्था 

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। सदन में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार कहती है कि हमारी योजनाएं विश्व स्तर की हैं। राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत खराब है। डॉक्टरों ने इलाज से हाथ खड़े कर लिए हैं। कन्नौज में अस्पताल में कुत्ते ही कुत्ते दिखे हैं। कोरोना के समय की दुर्दशा को भूला नहीं जा सकता है। अस्पतालों में दवाईयां और मशीनें नहीं हैं। सरकार बताए कितनी मशीनें खरीदी गई है।


20 Sep 2022, 12:39 PM

नोएडा: दीवार ढहने से घायल लोगों का पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और DM सुहास लालिनाकेरे यथिराज  ने जाना हाल

नोएडा के सेक्टर-21 में दीवार ढहने के मामले में नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और DM सुहास लालिनाकेरे यथिराज जिला अस्पताल में भर्ती घायलों से मिले।

20 Sep 2022, 12:24 PM

बॉम्बे HC ने BMC को नारायण राणे के बंगले में अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त करने और 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया


20 Sep 2022, 11:45 AM

नोएडा में दीवार ढहने से हादसा: 4 लोगों की मौत, 9 लोग अस्पताल में भर्ती

नोएडा सेक्टर 21 में जल वायु विहार सोसाइटी के पास आज सुबह दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है। 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमें अंतिम खोज अभियान चला रही हैं।

20 Sep 2022, 11:18 AM

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 21 में जल वायु विहार सोसायटी की बाउंड्री वॉल गिरी, दो लोगों की मौत 

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 21 में जल वायु विहार सोसायटी की बाउंड्री वॉल आज सुबह गिर गई। कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर मौजूद है। विवरण की प्रतीक्षा है।

नोएडा के डीएम ने बताया कि अभी तक 2 लोगों की जिला अस्पताल और 2 लोगों की कैलाश अस्पताल में मृत होने की सूचना मिली है। इसकी पुष्टी की जा रही है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस, एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। वहां दबे लोगों को बाहर निकाला गया। उनमें से 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। 9 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। मामले में FIR दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।


20 Sep 2022, 11:03 AM

तेलंगाना: आसिफाबाद में लड़कों के छात्रावास के 27 बच्चों को उल्टी और मतली की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया 

20 Sep 2022, 10:47 AM

कांग्रेस अध्यक्ष ने यूरी अलेमाओ को गोवा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया


20 Sep 2022, 10:46 AM

सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा (प्रबंधन) अधिनियम 2014 की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की

20 Sep 2022, 10:39 AM

UP: जौहर विश्वविद्यालय में जमीन के नीचे दबी नगर पालिका की सफाई मशीन के संबंध में आजम खान और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज

यूपी के रामपुर के जौहर विश्वविद्यालय में जमीन के नीचे दबी हुई नगर पालिका की सफाई मशीन के संबंध में समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान, उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम खान समेत 4 अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आजम खान यूनिवर्सिटी के फाउंडर-चांसलर हैं।


20 Sep 2022, 10:18 AM

हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल की, अब गुजरात में भी कांग्रेस सरकार आएगी, पुरानी पेंशन लाएगी- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पुरानी पेंशन का मुद्दा उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पुरानी पेंशन खत्म कर, बीजेपी ने बुजुर्गों को आत्मनिर्भर से निर्भर बना दिया। देश को मजबूत करने वाले सरकारी कर्मचारियों का हक है: पुरानी पेंशन। हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल की। अब गुजरात में भी कांग्रेस सरकार आएगी, पुरानी पेंशन लाएगी।”

20 Sep 2022, 9:43 AM

बंगाल SSCभर्ती घोटाला: ED ने 6 कंपनियों और 2 लोगों (पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी) के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की  

पश्चिम बंगाल एसएससी भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 6 कंपनियों और 2 लोगों (पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी) के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट के साथ 14000 पन्नों के दस्तावेज जमा किए गए।


20 Sep 2022, 9:34 AM

केरल: 'भारत जोड़ो यात्रा' की तस्वीरें

20 Sep 2022, 9:26 AM

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4,043 नए केस आए सामने


20 Sep 2022, 9:18 AM

चेन्नई: तमिल अभिनेत्री पॉलीन जेसिका ने की खुदकुशी, अपार्टमेंट में मिला शव

20 Sep 2022, 9:15 AM

कोलकाता एयरपोर्ट पर 27 सोने के सिक्के और 3 सोने की बिस्कुट बरामद

कोलकाता एयरपोर्ट कस्टम्स ने स्पॉट इंटेलिजेंस के आधार पर सिंगापुर से आने वाले एक भारतीय पैकेट को रोका। पैकेट की खोज के बाद पता चला कि उसमें सोना (27 सोने के सिक्के और 3 सोने की बिस्कुट) बरामद हुए, जिनका वजन (लगभग) 1,140 ग्राम है और कीमत 56,78,694 रुपए है।


20 Sep 2022, 9:11 AM

उत्तर प्रदेश: बरेली में एक कारोबारी का शव संदिग्ध हालत में मिला

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक कारोबारी का शव संदिग्ध हालत में मिला है। एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह ने कहा, "एक लड़की ने अपने पिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज़ कराई थी। पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। उनका मृत शरीर मौके से मिला। परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।"

20 Sep 2022, 8:24 AM

32 साल की शानदार सेवा के बाद आईएनएस अजय को सेवामुक्त किया गया


20 Sep 2022, 8:11 AM

उत्तर प्रदेश: पशुओं में पाए जाने वाली लंपी बीमारी को लेकर मैनपुरी में पशुपालन विभाग सतर्क 

उत्तर प्रदेश में पशुओं में पाए जाने वाली लंपी बीमारी को लेकर मैनपुरी में पशुपालन विभाग सतर्क है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने कहा, "अभी लंपी बीमारी का एक केस मिला है जिसका इलाज हो गया है। हम अब तक सभी गौशाला में 49,600 टीके लगा चुके हैं।"

20 Sep 2022, 7:41 AM

जम्मू-कश्मीर: पहलगाम में फिल्म क्रू पर पथराव करने वाला एक गिरफ्तार


20 Sep 2022, 7:40 AM

सीईसी राजीव कुमार ने राजनीतिक दलों को नकद चंदे की सीमा तय करने के लिए कानून मंत्रालय को पत्र लिखा 

20 Sep 2022, 7:28 AM

'भारत जोड़ो यात्रा' का 13वां दिन, अलप्पुझा के चेरथाला से आगे निकली पदयात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 13वां दिन है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ केरल के अलप्पुझा जिले के चेरथाला से 13वें दिन की पदयात्रा की शुरुआत की। हजारों की संख्या में लोग पदयात्रा में शमिल हो रहे हैं। पदयात्रा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

'भारत जोड़ो' यात्रा का ये आज का कार्यक्रम

बड़ी खबर LIVE: मोहाली टी20 में भारत की करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia