बड़ी खबर LIVE: भारतीय कुश्ती संघ के एडिशनल सेक्रेटरी विनोद तोमर को खेल मंत्रालय ने किया बर्खास्त

पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर खेल मंत्रालय ने एक्शन लिया है। खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को बर्खास्त कर दिया है। ये वही सेक्रेटरी हैं जिन्होंने बृजभूषण शरण सिंह के पक्ष में बयान दिए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

21 Jan 2023, 11:08 PM

दिल्ली पुलिस ने एटीएम डकैती गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया

 दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद मेवात स्थित अंतरराज्यीय एटीएम लूट गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपियों को दिल्ली में पुल प्रहलादपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। हरियाणा के नूंह जिले के निवासी शोहराब और समीर खान के रूप में पहचाने गए आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ, पुलिस ने दिल्ली और मध्य प्रदेश में दर्ज एटीएम लूट के पांच मामलों को सुलझाने का दावा किया है। आरोपियों ने उन पांच एटीएम को तोड़कर 87 लाख रुपये चुराए थे। पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना शोहराब पहले दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश में 25 एटीएम तोड़ने समेत 30 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

21 Jan 2023, 11:08 PM

दक्षिण दिल्ली में फर्जी बीएसईएस जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने दक्षिण दिल्ली में बीएसईएस के फर्जी रंगदारी रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया है। पुलिस ने कहा है कि इस दौरान पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बिजली के मीटर से छेड़छाड़ करते थे और फिर सेटलमेंट का झांसा देकर रंगदारी वसूलते थे। गिरफ्तार आरोपियों की न्यू गोविंदपुरा निवासी साहिल गोयल, शाहदरा निवासी अजय कुमार, वेस्ट रोहताश नगर निवासी अमित कुमार तोमर और नरेश अंतिल अथवा अमरदीप शर्मा उत्तर प्रदेश के बागपत के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा कि साहिल गिरोह का सरगना था, जबकि अमरदीप, नरेश और अमित बीएसईएस में 'फील्ड एक्जीक्यूटिव' के रूप में अनुबंध के आधार पर काम कर चुके थे।

21 Jan 2023, 10:28 PM

गुजरात: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में हाफ मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया


21 Jan 2023, 10:22 PM

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को मिली 40 दिन की पैरोल

 डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को शनिवार को हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से 40 दिन की पैरोल पर रिहा किया गया। भारी सुरक्षा के बीच उन्हें उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बनवारा आश्रम ले जाया गया। स्वयंभू धर्मगुरु ने पूर्व डेरा प्रमुख शाह सतनाम सिंह की जयंती, जो 25 जनवरी को पड़ती है, में शामिल होने के लिए 40 दिन की पैरोल देने के लिए आवेदन किया था। पिछले साल उन्हें 40 दिन की पैरोल, 21 दिन की फर्लो और एक महीने की नियमित पैरोल दी गई थी।

21 Jan 2023, 9:38 PM

इम्फाल: मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह मणिपुर के 51वें राज्य दिवस समारोह में शामिल हुए


21 Jan 2023, 9:37 PM

दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले जवानों ने फुल ड्रेस रिहर्सल की

21 Jan 2023, 9:03 PM

बंगाल शिक्षक घोटाला : गिरफ्तार टीएमसी नेता को ईडी की हिरासत में भेजा गया

 पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में शनिवार को गिरफ्तार किए गए युवा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता कुंतल घोष को एक विशेष अदालत ने 14 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया। सुबह घोष की गिरफ्तारी के तुरंत बाद उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां ईडी के वकील ने पूछताछ के उद्देश्य से उनकी हिरासत की गुहार लगाई।


21 Jan 2023, 8:50 PM

भारतीय कुश्ती संघ के एडिशनल सेक्रेटरी विनोद तोमर को खेल मंत्रालय ने किया बर्खास्त

पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर खेल मंत्रालय ने एक्शन लिया है। खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर को बर्खास्त कर दिया है। ये वही सेक्रेटरी हैं जिन्होंने बृजभूषण शरण सिंह के पक्ष में बयान दिए थे।

21 Jan 2023, 7:57 PM

पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र 8 फरवरी से शुरू होगा, 15 फरवरी को पेश किया जाएगा राज्य का बजट


21 Jan 2023, 7:50 PM

हाई कोर्ट ने तलाक के मामले में पुरुष के होटल बुकिंग डिटेल मांगने वाले आदेश पर रोक लगाई

दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने पति के खिलाफ व्यभिचार और क्रूरता का आरोप लगाते हुए महिला द्वारा दायर तलाक की याचिका में, फैमिली कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी जिसमें पुरुष के होटल बुकिंग और कॉल रिकॉर्ड डिटेल मांगी गई थी। जस्टिस रेखा पल्ली ने पति की याचिका पर पत्नी को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है। अदालत ने हालांकि, अधिकारियों को फैमिली कोर्ट द्वारा निर्देशित डिटेल को संरक्षित करने का निर्देश दिया।

21 Jan 2023, 7:50 PM

बेंगलुरु मेट्रो का पिलर गिरा: बीएमआरसीएल के एमडी पुलिस के सामने पेश हुए

बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक अंजुम परवेज शनिवार को बेंगलुरु मेट्रो के निर्माण स्थल पर लोहे के खंभे (पिलर) के गिरने के मामले में पुलिस के सामने पेश हुए। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी। निर्माण स्थल से गुजरते समय लोहे का खंभा गिरने से एक महिला और उसके बेटे की मौत हो गई थी। मृतकों की पहचान 25 वर्षीय तेजस्विनी और उसके ढाई साल के बेटे विहान के रूप में हुई। महिला अपने पति और बच्चों के साथ मोटरसाइकिल पर थी।


21 Jan 2023, 6:38 PM

India vs New Zealand : भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। कप्तान रोहित शर्मा की 51 रनों की पारी और शुभमन गिल के नाबाद 40 रनों की बदौलत भारत ने यह आसान जीत दर्ज की। 3 मैच की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे हो गई है और सीरीज अपने नाम कर ली है।

21 Jan 2023, 6:07 PM

भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव को पूर्व मैनेजर ने दिया धोखा, खाते से उड़ाए 44 लाख रुपए


21 Jan 2023, 6:04 PM

सिसोदिया ने पत्र लिखकर उपराज्यपाल पर दिल्ली शिक्षा विभाग के खिलाफ झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को एक पत्र लिखकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर राष्ट्रीय राजधानी के शिक्षा विभाग के खिलाफ झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने सक्सेना को लिखे अपने पत्र में कहा कि शुक्रवार को आपके द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल को जो पत्र लिखा गया था। पत्र में आपने दिल्ली के शिक्षा विभाग के कामकाज की आलोचना करते हुए जो आंकड़े दिए हैं, वे झूठे हैं। दिल्ली के 60 हजार शिक्षकों ने अपनी मेहनत से शिक्षा व्यवस्था में सुधार किया है, वह आहत और अपमानित हैं।

21 Jan 2023, 6:04 PM

बागडोगरा हवाईअड्डे पर चीनी सैटेलाइट फोन के साथ अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

सीआईएसएफ ने शनिवार को एक अमेरिकी नागरिक को चीनी सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किया है, जब वह पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा हवाईअड्डे पर दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में सवार होने जा रहा था। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान थॉमस इसरो सेज (45) के रूप में हुई है। बागडोगरा हवाईअड्डे के सूत्रों के मुताबिक, सेज समेत तीन अमेरिकी नागरिक दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में सवार होने के लिए शनिवार दोपहर हवाईअड्डे पहुंचे। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने सेज के सामान की जांच की तो इस दौरान एक चीनी सैटेलाइट फोन मिला।


21 Jan 2023, 6:02 PM

चीन के साथ गतिरोध के बीच भारतीय वायु सेना अभ्यास 'प्रलय' आयोजित करेगी

21 Jan 2023, 5:39 PM

तिरुमाला मंदिर ने कथित ड्रोन वीडियो की जांच के आदेश दिए

तिरुमाला मंदिर के अधिकारियों ने मंदिर के कथित ड्रोन वीडियो के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने की जांच के आदेश दिए हैं। तिरुमाला के ऊपर श्री वेंकटेश्वर मंदिर के मामलों का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने हैदराबाद के एक व्यक्ति द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो पर ध्यान दिया है। टीटीडी के अध्यक्ष वाई.एस. सुब्बा रेड्डी ने शनिवार को कहा कि अगर कोई वीडियो शूट करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करता पाया गया तो उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा।


21 Jan 2023, 5:31 PM

13 फरवरी को हैदराबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को हैदराबाद का दौरा करेंगे। जहां पीएम विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्हें 19 जनवरी को हैदराबाद का दौरा दौरा करना था लेकिन यात्रा स्थगित कर दी गई थी। प्रधानमंत्री को सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखानी थी और इसे राष्ट्र को समर्पित करना था और 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करना था। जबकि यात्रा स्थगित कर दी गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने 15 जनवरी को ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई थी।

21 Jan 2023, 5:30 PM

दिल्ली पुलिस ने कंटेंट पायरेसी के लिए ज्योतिष और आईआईटी मेंटेनेंस हेड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

 दिल्ली पुलिस ने एक ज्योतिष और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के मेंटेनेंस हेड के खिलाफ एक किताब के लिए सामग्री की चोरी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि 'एक्यूरेट प्रिडिक्टिव मेथडोलॉजी' पुस्तक के लेखक उमंग तनेजा द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर 6 दिसंबर 2022 को ज्योतिष राहुल कौशिक और आईआईटी दिल्ली में रखरखाव के प्रमुख अनुज गौर के खिलाफ तिलक नगर थाने में कॉपीराइट अधिनियम की धारा 63 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।


21 Jan 2023, 5:29 PM

हैदराबाद: सिकंदराबाद की एक बिल्डिंग में लगी आग में मानव कंकाल बरामद

 हैदराबाद के सिकंदराबाद की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग की घटना के बाद बचाव दलों को शनिवार को मानव कंकाल मिला। तीन लापता व्यक्तियों को ढूंढने के प्रयास में बचाव दल को इमारत की पहली मंजिल पर कंकाल मिला। कंकाल को मलबे से निकालकर पहचान के लिए गांधी अस्पताल में भेजा गया। अधिकारियों ने कहा कि शव की शिनाख्त के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी।

21 Jan 2023, 5:18 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि राम रहीम को पैरोल मिली है


21 Jan 2023, 5:02 PM

जम्मू में हुए दोहरे विस्फोट में कुल 9 लोग घायल हुए हैं: अस्पताल प्राधिकरण 

21 Jan 2023, 4:53 PM

शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कोशिश किया जा रहा है- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कोशिश किया जा रहा है। यहां कॉलेज और यूनिवर्सिटी की स्थिति ठीक नहीं है। हमने राज्यपाल से इस पर नजर बनाने के लिए कहा है।


21 Jan 2023, 4:38 PM

इस्तीफा तो छोड़िए, यूपी में कुश्ती टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि बने बृजभूषण, स्वागत में बिछे अधिकारी, ऐसे होगी निष्पक्ष जांच?

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह, जिन पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप हैं। उन्‍हें जांच समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपने तक पद छोड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन इसके बावजूद बृजभूषण शनिवारको उत्तर प्रदेश के गोंडा में शुरू हुए प्रमुख कुश्ती प्रतियोगिता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बने।

21 Jan 2023, 4:29 PM

प्रयागराज के माघ मेले में मौनी अमावस्या स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा

प्रयागराज के संगम में लगे आस्था के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन माघ मेले में मौनी अमावस्या स्नान पर्व पर करोड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी की पावन धारा में पुण्य की डुबकी लगाई। महाकुम्भ 2025 के आयोजन के रिहर्सल के रूप में आयोजित किये जा रहे माघ मेले में योगी सरकार द्वारा की गई भव्य व्यवस्था के चलते माघ मेला मिनी कुम्भ का स्वरूप ले चुका है।


21 Jan 2023, 4:10 PM

दूसरे वनडे में भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर, न्यूजीलैंड की टीम 108 रन पर ऑल आउट

दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया है। न्यूजीलैंड की टीम 108 रन पर ऑल आउट हो गई है। कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट गिरा दिया है. उन्होंने 35वें ओवर की तीसरी गेंद ब्लेयर टिकनर को पवेलियन भेज न्यूजीलैंड को ऑल आउट कर दिया।

21 Jan 2023, 4:07 PM

न्यूजीलैंड को 9वां विकेट गिरा, लॉकी फर्ग्युसन को वाशिंगटन सुंदर ने पवेलियन भेजा

लॉकी फर्ग्युसन को वाशिंगटन सुंदर ने पवेलियन भेजा। ब्लेयर टिकनर नए बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर। न्यूजीलैंड का स्कोर 33.1 ओवर में 9 विकेट पर 105 रन।


21 Jan 2023, 4:03 PM

वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड को 8वां झटका दिया

वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड को 8वां झटका दिया। न्यूजीलैंड का स्कोर 31.1 ओवर में 8 विकेट में 103 रन। ग्लेन फिलिप्स 36 रन बनाकर आउट हुए। हेनरी सिपले 0 रन बनाकर क्रीज पर।

21 Jan 2023, 3:57 PM

न्यूजीलैंड का सातवां विकेट गिरा

103 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का सातवां विकेट गिरा है। मिशेल सैंटनर 39 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। हार्दिक पांड्या की गेंद पर वह बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके लगाए। अब ग्लेन फिलिप्स के साथ हेनरी सिपली क्रीज पर हैं।


21 Jan 2023, 3:49 PM

न्यूजीलैंड का स्कोर 100 रन के पार

छह विकेट के नुकसान पर न्यूजीलैंड का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है। मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने मिलकर न्यूजीलैंड की पारी संभाली है। दोनों मिलकर कीवी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

21 Jan 2023, 3:36 PM

वनडे मैच: न्यूजीलैंड का स्कोर- 85/6

27 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 85 रन हो गया है। भारत के तेज गेंदबाज कीवी टीम पर पूरी तरह से हावी हैं। 


21 Jan 2023, 3:35 PM

जोशीमठ के 14 और भवनों में आई दरारें

जोशीमठ शहर में एक बार फिर दारार वाले भवनों की संख्या में इजाफा हुआ है। शुक्रवार को 14 और भवनों में दरारें आई हैं। अब दरार वाले भवनों की संख्या बढ़कर 863 हो गई है। वहीं 181 भवनों को पूरी तरह से असुरक्षित घोषित किया गया है। सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. सिन्हा ने बताया कि प्रभावित किरायेदारों को भी 50 हजार रुपये की सहायता राशि सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि अब तक प्रभावित आठ किरायेदारों को 50 हजार रुपये प्रति परिवार के हिसाब से चार लाख रुपये की धनराशि तत्काल सहायता के रूप में दी गई है। ध्वस्त किए जाने वाले भवनों की संख्या और बढ़ सकती है। सीबीआरआई की ओर से सर्वेक्षण का काम पूरा होने के बाद इनकी सूची जारी की जाएगी।

21 Jan 2023, 3:09 PM

दूसरा वनडे: दूसरे वनडे में भारत के आगे न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, 56 रन पर छठा विकेट गिरा, शमी ने ब्रेसवेल को किया आउट

दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड का छठा विकेट गिर गया है। शमी ने भारत को छठी सफलता दिलाई है। उन्होंने ब्रेसवेल को आउट कर दिया है। कीपर ईशान किशन ने ब्रेसवेल का कैच लपक लिया है।


21 Jan 2023, 2:41 PM

हर घर में नल से जल, पक्की गली-नाली का निर्माण और सोलर लाइट आदि का काम हो गया है- सीएम नीतीश

समाधान यात्रा के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर घर में नल से जल, पक्की गली-नाली का निर्माण और सोलर लाइट आदि का काम हो गया है। जिस तरह से इस क्षेत्र में विकास हुआ है उसी तरह हर क्षेत्र में विकास करने का संकल्प है।

21 Jan 2023, 2:39 PM

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के नरवाल में हुए विस्फोटों की कड़ी निंदा की

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के नरवाल में हुए विस्फोटों की कड़ी निंदा की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उपराज्यपाल को विस्फोट और जांच के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जिम्मेदार लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


21 Jan 2023, 2:32 PM

जम्मू-कश्मीर: डॉग स्क्वायड ने जम्मू के नरवाल इलाके में जांच की जहां आज 2 विस्फोट हुए हैं

21 Jan 2023, 2:28 PM

दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों का कहर, सिर्फ 15 रन पर न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी

दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया है। सिर्फ 15 रन पर न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पांचवां झटका दिया। उनकी बॉल पर कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम 17 बॉल पर एक रन बनाकर कैच आउट हुए।


21 Jan 2023, 2:17 PM

जोशीमठ से अब तक 270 परिवारों को दूसरी जगहों पर किया गया शिफ्ट, उत्तराखंड के सीएम ने दी जानकारी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जोशीमठ में 270 परिवारों को अपने घरों से अन्य स्थानों पर शिफ्ट किया जा चुका है। अन्य इलाकों में सामान्य स्थिति है। भारत सरकार और अन्य संस्थान वहां आपदा के कारणों की जांच कर रहे हैं। उनकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

21 Jan 2023, 1:50 PM

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को फिर मिली 40 दिन की पैरोल 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 40 दिन की पैरोल मिलने के बाद हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से रिहा कर किया गया। राम रहीम को रेप के एक मामले में दोषी ठहराया गया था।


21 Jan 2023, 1:46 PM

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत ने टॉस जीता, पहले फील्डिंग करने का फैसला

21 Jan 2023, 1:24 PM

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 25 जनवरी को होगी

तीन राज्यों, त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों का फैसला करने के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 25 जनवरी को होगी।


21 Jan 2023, 1:09 PM

बिहार के कटिहार में बलरामपुर के डालखोला-तेलता रेलवे स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव

20 जनवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस (22302) ट्रेन पर पथराव किया गया। घटना बिहार के ज़िला कटिहार में बलरामपुर के डालखोला-तेलता रेलवे स्टेशन के बीच हुई। पथराव के कारण ट्रेन की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हुआ।

21 Jan 2023, 12:36 PM

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने प्रेस वार्ता कर 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' का लोगो और केंद्र सरकार के खिलाफ एक "चार्जशीट" जारी की

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने बताया कि 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' 26 जनवरी से शुरू होगा। भारत जोड़ो यात्रा का संदेश आम लोगों तक पहुंचाने के लिए ये घर-घर अभियान चलाया जाएगा। आज हमने मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की है।”

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “हाथ से हाथ जोड़ो अभियान भारत जोड़ो अभियान का दूसरा चरण है। भारत जोड़ो अभियान में विचारधारा के आधार पर राहुल जी ने मुद्दें उठाए। उसका चुनाव से लेना-देना नहीं था। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में हमारा निशाना मोदी सरकार की विफलताए हैं, ये 100% राजनीतिक है।”


21 Jan 2023, 12:19 PM

जम्मू के नरवाल इलाके में हुए दो धमाके, 6 लोग घायल

जम्मू के नरवाल इलाके में दोहरे विस्फोट हुए हैं जिसमें 6 लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी ADGP जम्मू जोन मुकेश सिंह ने दी है।

21 Jan 2023, 12:02 PM

जम्मू-कश्मीर: जम्मू के नरवाल इलाके में रहस्यमय विस्फोट की सूचना मिली


21 Jan 2023, 11:31 AM

रूस के पर्म अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोवा आ रहे विमान को मिली धमकी, फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट किया गया

रूस के पर्म अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोवा के लिए आ रही अजूर एयर के एक चार्टर्ड विमान को धमकी मिली। इसके बाद फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया है। फ्लाइट में 2 शिशुओं और 7 चालक दल सहित कुल 238 यात्री सवार हैं। हवाईअड्डे के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

21 Jan 2023, 10:39 AM

कर्नाटक: जेडीएस के सिंदगी विधानसभा उम्मीदवार शिवानंद पाटिल का दिल का दौरा पड़ने से निधन 


21 Jan 2023, 10:24 AM

ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता कुंतल घोष को गिरफ्तार किया: सूत्र 

21 Jan 2023, 10:23 AM

उत्तर प्रदेश: कानपुर में शीतलहर जारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शीतलहर जारी है। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।


21 Jan 2023, 10:23 AM

मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के लोगों को उनके संबंधित राज्य दिवस पर शुभकामनाएं- राहुल गांधी

21 Jan 2023, 10:17 AM

दिल्ली के कनॉट प्लेस में होटल में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी


21 Jan 2023, 9:49 AM

रेलवे ने आज 320 ट्रेनों को रद्द किया

रेलवे ने आज 320 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि, 43 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। प्रभावित ट्रेनों की इस सूची में यूपी, बिहार, पंजाब समेत देश के विभिन्न राज्यों से गुजरने वाली गई गाड़ियां शामिल हैं।

21 Jan 2023, 9:36 AM

दिल्ली के कनॉट प्लेस के एक होटल में लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के कनॉट प्लेस के एक होटल में आग लग गई है। दमकल की छह गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


21 Jan 2023, 9:21 AM

कर्नाटक: हुबली में 3 दिवसीय सूखी मिर्च मेला का आयोजन किया, मिर्ची मेले में 100 से अधिक किसानों ने भाग लिया 

21 Jan 2023, 8:46 AM

मेघालय, त्रिपुरा और मणिपुर के लोगों को उनके स्थापना दिवस पर हमारी शुभकामनाएं: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे


21 Jan 2023, 8:24 AM

दिल्ली: ठंड और कोहरे के कारण IGI हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान में देरी हो रही

ठंड और कोहरे के कारण दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान में देरी हो रही है। एक यात्री ने बताया, "मेरी फ्लाइट में 2 घंटे की देरी हो गई है। मुझे डर है कि कहीं मेरी फ्लाइट रद्द ना हो जाए।।"

21 Jan 2023, 8:02 AM

मौनी अमावस्या पर यूपी के वाराणसी और प्रयागराज में लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई पवित्र डुबकी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मौनी अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं ने दशाश्वमेध घाट पर पवित्र स्नान किया। वहीं प्रयागराज के संगम तट पर भी श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा और संगम में डुबकी लगाई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia