बड़ी खबर LIVE: हिटलर के शासन काल में भी ऐसा नहीं हुआ, जैसा मोदी सरकार में हाल है- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि देश में पूर्ण स्वायत्तता दो लोगों के हाथ में है। देश में जिस तरह से चीजें हो रही हैं, उससे इसके बिक जाने की पूरी संभावना है। इस तरह का निम्न-स्तरीय राजनीतिक हस्तक्षेप हिटलर के शासन काल में भी नहीं हुआ था।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

23 May 2022, 10:41 PM

ओडिशा के भद्रक में आदिवासियों को ईसाई बनाने की खबर पर तनाव, धारा 144 लागू

ओडिशा के भद्रक के उप कलेक्टर मनोज पात्रा ने कहा कि आदिवासियों के ईसाई धर्म अपनाने की शिकायतें मिली थीं। हमें पता चला है कि दो समुदायों में कुछ शांति भंग हुई है। जिला प्रशासन ने गेल्टुआ में धारा 144 लागू कर दी है, 3 व्यक्तियों को चर्च के आसपास इकट्ठा होने की अनुमति है।

23 May 2022, 9:55 PM

हिटलर के शासन काल में भी ऐसा नहीं हुआ, जैसा मोदी सरकार में हाल है- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि देश में पूर्ण स्वायत्तता दो लोगों के हाथ में है। देश में जिस तरह से चीजें हो रही हैं, उससे इसके बिक जाने की पूरी संभावना है। इस तरह का निम्न-स्तरीय राजनीतिक हस्तक्षेप हिटलर के शासन काल में भी नहीं हुआ था।

23 May 2022, 9:52 PM

दिल्ली में आज रात एक बार फिर आंधी और तेज बारिश की संभावना,  मौसम विज्ञान विभाग ने जारी किया अलर्ट


23 May 2022, 9:16 PM

छत्तीसगढ़ः विकास कार्यों का जायजा लेने दंतेवाड़ा पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, स्थानीय लोगों से किया संवाद

23 May 2022, 9:15 PM

मध्य प्रदेश के भोपाल के गणेश नगर में रहने वाले लोगों को पानी की किल्लत से भारी परेशानी


23 May 2022, 8:40 PM

विनय कुमार सक्सेना दिल्ली के नए उपराज्यपाल बने, अनिल बैजल ने दिया था इस्तीफा

दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को बनाया गया है। बता दें कि बीते दिनों अनिल बैजल ने उपराज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया था।

23 May 2022, 8:22 PM

हरियाणा के 46 नगर निकायों में 19 जून को होगा मतदान

हरियाणा के 46 नगर निकायों में 19 जून को मतदान आयोजित किया जाएगा, जिनके परिणाम 22 जून को घोषित किए जाएंगे। यह जानकारी राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने सोमवार को दी। फरीदाबाद नगर निगम और तीन अन्य नगर पालिकाओं के चुनाव बाद में होंगे क्योंकि मतदाता सूची में संशोधन का काम चल रहा था।

सिंह ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। विशेष रूप से संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और चुनाव प्रक्रिया से जुड़े किसी भी अधिकारी को चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।


23 May 2022, 8:12 PM

इलाहाबाद हाई कोर्ट को मिले 10 स्थायी जज, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दी मंजूरी

23 May 2022, 7:28 PM

यूपी के बागपत में सांप्रदायिक हिंसा, 8 लोग घायल 

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के चांदीनगर थाना क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर मेवला में दो समूहों की हिंसा और एक दूसरे पर पथराव में कम से कम आठ लोग घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने सोमवार को कहा कि यह घटना रास्ते से रिक्शा हाटने के कारण हुई, जिस पर दूसरे समूह ने विरोध किया, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई।


23 May 2022, 7:28 PM

मध्य प्रदेश: भोपाल के गणेश नगर में रहने वाले लोगों को पानी की किल्लत से परेशानियां हो रही हैं

23 May 2022, 7:09 PM

दिल्ली में 16,000 से ज्यादा पार्क हैं जिन्हें हरा भरा किया जाएगा: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय


23 May 2022, 7:02 PM

एशिया कप में  जीत से चूका भारत, पाकिस्तान के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ

एशिया कप हाकी 2022 में भारतीय टीम ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला। भारत को इस मैच में जीत नहीं मिल सकी। हालांकि भारत ने पहले क्वार्टर के 8वें मिनट में गोल करके बढ़त बना ली थी और इस बढ़त को चौथे क्वार्टर के आखिरी समय तक बनाए रखने में कामयाब रही थी, लेकिन 58वें मिनट में राना अब्दुल ने गोल करके पाकिस्तान की मैच में वापसी करवा दी और मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ।

23 May 2022, 6:42 PM

पंजाब: AAP विधायक डॉ. बलबीर को 9 साल पुराने मारपीट मामले में 3 साल की सजा


23 May 2022, 6:24 PM

ममता बनर्जी बोलीं- ईंधन की कीमतों में कटौती एक चुनावी स्टंट, कहा- गरीब कहां से लाएंगे 800 रुपए

ईंधन दरों में कटौती और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को रसोई गैस पर 200 रुपए की सब्सिडी पर पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने कहा कि वे (बीजेपी) चुनावों से पहले ऐसा करते हैं। उज्ज्वला योजना के तहत BPL श्रेणी का एक छोटा सा हिस्सा ही है। गरीब लोग 800 रुपए की कीमत पर घरेलू गैस कैसे खरीदेंगे?

23 May 2022, 5:53 PM

दिल्ली सरकार की 150 इलेक्ट्रिक बसों में 3 दिन तक सभी यात्री फ्री यात्रा कर सकेंगे


23 May 2022, 5:49 PM

दिल्ली के शास्त्री भवन के 7वें फ्लोर से कूदकर साइंटिस्ट ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली के शास्त्री भवन के 7वें फ्लोर से छलांग लगाकर एक साइंटिस्ट ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि वे इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपोर्टमेंट में तैनात थे। आत्महत्या की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

23 May 2022, 5:40 PM

एशिया कप हॉकी: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्वार्टर के अंत में 1-0 की बढ़त ले ली


23 May 2022, 5:09 PM

जातीय जनगणना को लेकर सभी दलों की सहमति नहीं आई है, आने के बाद ही होगी बैठक - नीतीश

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सियासत जारी है। इस बीच, जातीय जनगणना को लेकर बुलाई जाने वाली सर्वदलीय बैठक के संबंध में सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अभी सभी दलों की सहमति नहीं आयी है, सभी की सहमति आने के बाद ही सर्वदलीय बैठक होगी।

23 May 2022, 4:46 PM

भारत की लाखों आशा बहनें, मैटेरनल केयर से लेकर वैक्सीनेशन तक, पोषण से लेकर स्वच्छता तक, देश के स्वास्थ्य अभियान को गति दे रही हैं: PM मोदी

PM मोदी ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत की आशा बहनों को डायरेक्टर जनरल्स- ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड से सम्मानित किया है। भारत की लाखों आशा बहनें, मैटेरनल केयर से लेकर वैक्सीनेशन तक, पोषण से लेकर स्वच्छता तक, देश के स्वास्थ्य अभियान को गति दे रही हैं।


23 May 2022, 4:15 PM

मध्य प्रदेश के रतलाम में सांप्रदायिक हिंसा, 4 लोग घायल

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में दो समूहों की हिंसा और एक दूसरे पर पथराव में कम से कम चार लोग घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने सोमवार को कहा कि यह घटना एक बारात में डीजे बजाने के कारण हुई, जिस पर दूसरे समूह ने विरोध किया, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई। पुलिस के मुताबिक रविवार रात एक मुस्लिम परिवार शादी के बाद रस्म अदा कर रहा था। इस दौरान कुछ लोग डीजे की धुन पर डांस कर रहे थे। जैसे ही जुलूस कोठडी गांव के एक मंदिर से गुजरा, हिंदू समुदाय के लोगों के एक समूह ने गाने पर आपत्ति जताई।

23 May 2022, 4:08 PM

3 मई 2022 से चार धाम यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 60 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हई है: उत्तराखंड

उत्तराखंड के डीजी स्वास्थ्य डॉ शैलजा भट्ट ने बताया कि 3 मई 2022 से चार धाम यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 60 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हई है। यात्रा मार्गों पर तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।


23 May 2022, 3:59 PM

अमरनाथ यात्रा: ऑनलाइन हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग पर श्राइन बोर्ड, केंद्र को दिल्ली HC का नोटिस

23 May 2022, 3:57 PM

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतना मेरे जीवन का एक लम्हा था: स्वर्ण पदक विजेता निखत जरीन

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता निखत जरीन ने कहा कि वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतना मेरे जीवन का एक लम्हा था। मैं इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ मनाना चाहताी हूं। विभिन्न खेलों में देश को गौरवान्वित कर रही हैं बेटियां।


23 May 2022, 3:25 PM

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो में जापानी व्यापार जगत के नेताओं के साथ बैठक की

23 May 2022, 2:56 PM

अब ज्ञानवापी मामले पर आगे सुनवाई को लेकर कल आएगा फैसला

वाराणसी जिला न्यायालय में ज्ञानवापी मामले की आज की सुनवाई पूरी हो गई है। न्यायाधीश ने मामले का फैसला सुरक्षित रख लिया है। मामले में कल जिला अदालत का फैसला आएगा। वाराणसी कोर्ट कल आदेश सुनाएगी कि क्या ज्ञानवापी मस्जिद के कमिश्नर सर्वे रिपोर्ट पर आपत्तियां आमंत्रित की जाए या पहले आदेश 7 नियम 11 आवेदन पर सुनवाई की जाए। हिंदू चाहते थे कि आपत्तियां सुनी जाएं जबकि मुसलमान चाहते थे कि O7R11 पर फैसला किया जाए।

दरअसल, वादी पक्ष की तरफ से जिला जज की कोर्ट से यह मांग की गई कि सर्वे के दौरान संग्रहित किए गए साक्ष्यों को कोर्ट पहले देख ले फिर आगे किसी तरह की सुनवाई करें। वहीं प्रतिवादी मुस्लिम पक्ष मुकदमे की पोषणीयता पर ही सुनवाई कराना चाहती थी। जिस पर कोर्ट ने कल की तारीख सुनवाई के लिए तय कर दी है


23 May 2022, 2:37 PM

कोलकाता विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया धरना, ऑनलाइन परीक्षा की मांग

23 May 2022, 2:36 PM

ज्ञानवापी मामला: 19 काउंसल और 4 याचिकाकर्ताओं समेत 23 लोगों को ही कोर्ट रूम के अंदर जाने की इजाजत

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला न्यायाधीश की कोर्ट में सुनवाई जारी है, बता दें, 19 काउंसल और 4 याचिकाकर्ताओं समेत 23 लोगों को ही कोर्ट रूम के अंदर जाने की इजाजत


23 May 2022, 2:27 PM

दिल्ली दंगा: जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद की जमानत याचिका पर दिल्ली HC में सुनवाई शुरू हो गई है 

दिल्ली दंगों के बड़े षड्यंत्र मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद द्वारा जमानत की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई शुरू हो गई है। आपको बता देंस दिल्ली पुलिस ने खालिद को सितंबर 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर आपराधिक साजिश के साथ-साथ यूएपीए का भी आरोप लगाया गया है। एक विशेष अदालत ने मार्च, 2022 में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।

23 May 2022, 1:40 PM

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला न्यायाधीश की कोर्ट में सुनवाई शुरू, कोर्ट रूम में 23 लोग मौजूद

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जिला न्यायाधीश (वाराणसी) की कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मामले की सुनवाई जिला जज की अदालत में हो रही है। वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत ने पूजा के अधिकार की मांग को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

कोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से सीनियर वकील मदन बहादुर सिंह पेश हुए हैं, उनके साथ एडवोकेट हरि शंकर जैन और विष्णु शंकर जैन मौजूद है। वहीं मुस्लिम पक्ष का प्रतिनिधित्व वकील रईस अहमद और सी अभय यादव कर रहे हैं।

कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह को उनकी टीम के अन्य सदस्यों के साथ वाराणसी जिला न्यायाधीश की अदालत में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

कोर्ट में फिलहाल मुस्लिम पक्ष की तरफ से दलीलें रखी जा रही हैं। मुस्लिम पक्ष की तरफ से अभय नाथ यादव ने दीन मोहम्मद के 1936 के केस का हवाल दिया है। कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में लंबे समय से नमाज पढ़ी जा रही है इसलिए वह मस्जिद है और उच्च न्यायालय ने भी मुस्लिम पक्ष में फैसला दिया था।

ज्ञानवापी: किन बातों पर होनी है सुनवाई

हिंदू पक्ष
श्रृंगार गौरी की रोजाना पूजा की मांग
वजूखाने में मिले कथित शिवलिंग की पूजा की मांग
नंदी के उत्तर में मौजूद दीवार को तोड़कर मलबा हटाने की मांग
शिवलिंग की लंबाई, चौड़ाई जानने के लिए सर्वे की मांग
वजूखाने का वैकल्पिक इंतजाम करने की मांग

मुस्लिम पक्ष
वजूखाने को सील करने का विरोध
1991 एक्ट के तहत ज्ञानवापी सर्वे और केस पर सवाल


23 May 2022, 1:37 PM

केंद्रीय उत्पाद शुल्क उसी दर पर लाया जाए जिस दर पर यूपीए सरकार के दौरान थी: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रोल और डीजल पर पिछले साल लगाए गए सेस को कम करना चाहिए। हम चाहते हैं कि केंद्रीय उत्पाद शुल्क उसी दर पर लाया जाए जिस दर पर यूपीए सरकार थी ताकि लोगों को सस्ती दर पर ईंधन की कीमतें मिल सकें।

23 May 2022, 1:35 PM

हज 2022 के लिए निजी टूर ऑपरेटरों पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार


23 May 2022, 1:31 PM

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी के जिला और सत्र न्यायाधीश थोड़ी देर में शुरू करेंगे सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी के जिला और सत्र न्यायाधीश थोड़ी देर में मस्जिद के अंदर पूजा के अधिकार की मांग करने वाले हिंदू पक्षों द्वारा दीवानी मुकदमे की सुनवाई शुरू करेंगे। अदालत पहले मुस्लिम पक्ष द्वारा दायर मुकदमे की सुनवाई के लिए आवेदन पर फैसला करेगी

23 May 2022, 1:08 PM

खराब मौसम की वजह से केदारनाथ यात्रा पर रोक, हेली सेवाओं पर भी रोक 

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के बीच चारधाम यात्रा को रोक दिया गया है, इसके साथ ही हेल सेवाओ पर भी मौसम साफ होने तक रोक लगा दी है


23 May 2022, 1:04 PM

हंगामे के बीच यूपी विधानसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित

आज से शुरू हुए यूपी के बजट सत्र की कार्यवाही काफी हंगामेदार होने वाली है। सपा और रालोद के विधायकों द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान किए गए हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

23 May 2022, 1:04 PM

19 जून को होगा हरियाणा शहरी निकाय चुनाव के लिए मतदान, 22 जून को आएंगे नतीजे

हरियाणा में निकाय चुनाव का बिगुल बज गया है। आठ नगरपालिका और 18 नगर परिषद के लिए 19 जून को मतदान होगा। शहरी निकाय चुनाव की तारीख घोषित होते ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लग गई है। 19 जून को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। 22 जून को मतगणना होगी। जरूरत हुई तो 21 को पुनर्मतदान होगा। नामांकन 30 मई से 5 जून तक दाखिल किए जाएंगे। नगर निगम फरीदाबाद, नगरपालिका बाढड़ा, सीवन और एक अन्य में अभी चुनाव नहीं होंगे।

प्रदेश में 18 नगर परिषदों में चुनाव होंगे। इनमें गोहाना, होडल, पलवल, सोहना, मंडी डबवाली, चरखी दादरी, झज्जर, जींद, कैथल, हांसी, बहादुरगढ़, नरवाना, टोहाना, नूंह, कालका, नारनौल, फतेहाबाद और भिवानी शामिल हैं।


23 May 2022, 12:50 PM

जातिगत जनगणना को लेकर नीतीश कुमार ने 27 मई को बुलाई सभी दलों की बैठक 

बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक 27 मई को होने जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जातिगत जनगणना के लिए हमने पहले ही कहा है। बिहार विधानसभा ने इसे दो बार पारित किया है। इस बार सभी पार्टियों की बैठक करके इसपर निर्णय लेकर कैबिनेट के माध्यम से स्वीकृत करके काम शुरू किया जाएगा। इस संदर्भ में अनेक दलों से बातचीत की जाएगी। नीतीश कुमार ने कहा कि जातीय जनगणना में सभी से राय लेकर उसपर निर्णय लिया जाएगा।

23 May 2022, 12:37 PM

बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए सड़कों पर ट्रैफिक जाम से बचने के लिए DC गुरूग्राम ने जारी की एडवाइजरी


23 May 2022, 12:23 PM

यूपी विधानसभा सत्र: एक घंटे के करीब चला राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार को विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच शुरू हुआ। शोरगुल के बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सदन में अपना अभिभाषण पढ़ा। अभिभाषण शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी और रालोद के विधायक बैनर और पोस्टर लेकर सदन के बीचोंबीच आ गए और नारेबाजी करने लगे। विपक्षी सदस्य हाथों में तख्तियां और बैनर थामे हुए थे, जिन पर पुरानी पेंशन की बहाली, कानून-व्यवस्था व छुट्टा पशुओं की समस्या समेत विभिन्न मुद्दों का जिक्र था।

इसी शोरगुल के बीच आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण पढ़ना शुरू किया। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश में रक्षा गलियारे पर तेजी से काम हो रहा है, प्रदेश में स्वरोजगार को लेकर योजनाओं पर विशेष जोर है, लघु उद्यमों की स्थापना और एमएसएमई पर बल दिया जा रहा है, लखनऊ से गाजीपुर तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार ने किसानों का बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान किया, 20 सिंचाई परियोजनाएं पूरी की गईं, प्रदेश में विमान सेवा बेहतर किए जाने पर काम हुआ, पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों का निर्माण किया गया, जेवर में एशिया का सबसे बड़ा हवाईअड्डा बनाया जा रहा है और रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में अहम कदम उठाए गए हैं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि पीएम आवास में लोगों को घर मिला है। डिफेंस कॉरिडोर का काम तेजी से चल रहा है। 2,000 से ज्यादा भू माफियाओं पर कार्रवाई की गई। राज्यपाल ने कहा कि लखनऊ से गाजीपुर तक लंबा एक्सप्रेसवे बना। विकास के लिए तेजी से काम हो रहे हैं। किसानों का बकाया भुगतान किया गया। प्रदेश में नई 3 स्टेट यूनिवर्सिटी बनी। प्राविधिक शिक्षा में सुधार पर फोकस किया गया । ऑपरेशन कायाकल्प के तहत तेजी से कार्य किया रहा है। यूपी में विद्यालयों में सुविधाएं बेहतर हुईं हैं।

राज्यपाल ने कहा कि जनता के जीवन में अभियानों से परिवर्तन आया। 70 नए महाविद्यालय पर काम किया गया। देश में स्वरोजगार योजनाओं पर जोर दिया गया गरीबों को फ्री में घर दिया गया। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर सरोवरओं का विकास किया गया। गंगा भी प्रदूषण मुक्त हो रही है।

23 May 2022, 12:15 PM

महंगाई, बेरोज़गारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था, भर्ती परीक्षाओं में धांधली समेत कई मांगों को लेकर सपा विधायकों का यूपी विधानसभा में हंगामा


23 May 2022, 11:58 AM

आईएएस पूजा सिंघल मामला: साहेबगंज के जिला खनन अधिकारी विभूति कुमार से ED की पूछताछ जारी

23 May 2022, 11:47 AM

छत्तीसगढ़: दुर्गम आदिवासी गांव में लोगों की जांच के लिए महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने 10 किमी का पैदल सफर तय किया


23 May 2022, 11:43 AM

J-K: बांदीपोरा में भूकंप के झटके, 3.4 थी तीव्रता

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई

23 May 2022, 11:35 AM

WHO द्वारा हमारी आशा बहनों को मिला सम्मान गर्व का विषय, सरकार भी आशा बहनों को सम्मानजनक मानदेय व बेहतर संसाधन दें: प्रियंका गांधी 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि WHO द्वारा हमारी आशा बहनों को मिला सम्मान पूरे देश के लिए गर्व का विषय है। UPA सरकार ने गांव-खेड़ों के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए आशा बहनों की नियुक्तियां की थीं। कोरोना के समय आशा बहनों ने अभूतपूर्व ढंग से, खुद की फिक्र किए बिना इस काम को किया। हमने उत्तरप्रदेश चुनावों के अपने घोषणापत्र में आशा बहनों के लिए सम्मानजनक मानदेय की घोषणा की थी। आशा बहनों को सम्मानजनक मानदेय व बेहतर संसाधन दिए जाने चाहिए, ताकि वे अपने काम को बिना तनाव के कर सकें।


23 May 2022, 11:14 AM

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ UP विधानसभा के अंदर विरोध प्रदर्शन किया

योगी सरकार की दोबारा सत्ता में वापसी के बाद 18वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा विधायकों ने कई मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सपा के विधायक जोर शोर से हाथों में तख्तियां लेकर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है। सपा विधायकों ने वेल में आकर कर जमकर हंगामा कर रहे हैं। विधायक हाथ में अलग-अलग प्ले कार्ड लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

23 May 2022, 10:53 AM

खराब मौसम की वजह से दिल्ली आ रही 19 फ्लाइट को जयपुर, लखनऊ, इंदौर, अमृतसर और मुंबई के लिए डायवर्ट किया गया 

दिल्ली-एनसीआर में मौसम की स्थिति के कारण कम से कम 19 उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, इंदौर, अमृतसर और मुंबई के लिए डायवर्ट किया गया है


23 May 2022, 10:48 AM

ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर

23 May 2022, 10:44 AM

उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी  के नेता आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान ने ली विधायक पद की शपथ


23 May 2022, 10:07 AM

धर्मशाला: धौलाधार रेंज के ऊंचे इलाकों में ताजा बर्फबारी

23 May 2022, 9:58 AM

दिल्ली: वसंत विहार में राव तुलाराम फ्लाईओवर पर भारी बारिश के बाद जलभराव के कारण लगा लंबा जाम


23 May 2022, 9:57 AM

हरियाणा: गुरूग्राम के सोहना, गोल्फ कोर्स, एमजी रोड पर भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया

23 May 2022, 9:36 AM

बिहार: पूर्णिया के जलालगढ़ थाना क्षेत्र में कबाड़ से लदे ट्रक का संतुलन बिगड़ने से आठ मजदूरों की मौत हो गयी

बिहार के पूर्णिया के जलालगढ़ थाना क्षेत्र के दार्जिया बाड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग 57 के समीप लोहे की पाइप लदे ट्रक के पलटने से आठ मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई है। वहीं पांच मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। जिनमें दो मजदूर की स्थिति गंभीर रहने पर बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।


23 May 2022, 9:35 AM

दिल्ली में बारिश से लोगों को गर्मी और लू से मिली राहत

23 May 2022, 9:19 AM

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट पर कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त एडवोकेट विशाल सिंह ने कहा- कोर्ट का आदेश सभी मानेंगे


23 May 2022, 9:18 AM

CPI सांसद बिनॉय विश्वम ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायत बहाल करने का अनुरोध किया है 

23 May 2022, 9:17 AM

देश में पिछले 24 घंटों में 2,022 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए, 46 लोगों की मौत भी हुई


23 May 2022, 9:16 AM

दिल्ली में सुबह से हो रही भारी बारिश का असर, ITO में लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

23 May 2022, 9:14 AM

उत्तराखंड में भी भारी बारिश से  तापमान में गिरावट आई है, तस्वीरें देहरादून के राजपुर रोड की है


23 May 2022, 8:53 AM

दिल्ली में खराब मौसम के कारण 40 से ज्यादा फ्लाइट देरी से भरेंगी उड़ान, दो फ्लाइट रद्द की गई

दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट के अनुसार, खराब मौसम और अन्य संबंधित मुद्दों के कारण 40 से अधिक प्रस्थान उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली हवाई अड्डे के लिए लगभग 18 आगमन उड़ानें देरी से चल रही हैं। दो उड़ानें रद्द की गई हैं।

23 May 2022, 8:51 AM

दिल्ली में भारी बारिश के बीच कई उड़ानों को जयपुर और अन्य हवाई अड्डों पर डायवर्ट किया गया

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली-एनसीआर में मौसम की स्थिति के कारण, कई उड़ानों को जयपुर और अन्य हवाई अड्डों पर डायवर्ट किया गया है।


23 May 2022, 8:29 AM

ज्ञानवापी केस में आज डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे की रिपोर्ट सामने आने के बाद आज इस मामले की सुनवाई वाराणसी की जिला जज की अदालत में शुरू होगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मामले की सुनवाई जिला जज को सौंपी थी। इस आदेश की कॉपी शनिवार को जिला जज अजय कुमार विश्वेश की अदालत में पहुंच गई। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले की सुनवाई जिला जज को 8 सप्ताह में पूरा करने को कहा है।

23 May 2022, 8:26 AM

बारिश ने खोली हरियाणा सरकार की व्यवस्थाओं की पोस, NH-48 पर कई मेट्रो स्टेशन के पास जलभराव की खबर


23 May 2022, 8:20 AM

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आज सुबह तेज हवाएं और बारिश हुई, तस्वीरें मुरादाबाद की है

23 May 2022, 8:18 AM

दिल्ली में आज सुबह तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हुआ: मौसम विभाग

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दिल्ली में आंधी के जबरदस्त प्रभाव से तापमान में भारी गिरावट दर्ज़ की गई। आज सुबह 5:40 से सुबह 7 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हुआ।


23 May 2022, 8:15 AM

बारिश के साथ तेज हवाएं आज सुबह दिल्ली के कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए, तस्वीरें न्यू मोती बाग की है जहां एक कार पर पेड़ गिर गया 

23 May 2022, 8:14 AM

श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ के 2 स्थानीय हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ के 2 स्थानीय हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। 15 पिस्तौल, 30 मैगजीन, 300 राउंड और 1 साइलेंसर सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।


23 May 2022, 8:02 AM

आज से शुरू होगा UP विधानसभा का बजट सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष 

योगी 2.0 सरकार की सत्ता में वापसी के बाद आज 18वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने जा रहा है। सत्र की शुरुआत गर्वनर आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी। सत्र के लिए सरकार के साथ विपक्ष ने भी पूरी तैयारी कर ली है। ऐसे में प्रदेश की कानून-व्यवस्था के साथ विपक्ष कई अहम मुद्दों पर सरकार का घेराव कर सकता है। जिसके चलते सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है।

23 May 2022, 7:58 AM

कनाडा में भयानक तूफान ने मचाई तबाही, 8 लोगों की गई जान

कनाडा के ओंटारियो में शनिवार को आए एक बवंडर ने लोगों को घरों में लगभग पैक कर दिया, कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। बवंडर के कारण कनाडा के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत में बिजली काट दी गई।


23 May 2022, 7:56 AM

उत्तर प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में आज सुबह तेज हवाएं और बारिश जारी है, तस्वीरें गाजियाबाद की है

23 May 2022, 7:40 AM

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, कई जगह पेड़ गिरे

देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों के साथ ही उत्तर भारत में कई जगहों पर सुबह-सुबह तेज रफ्तार की हवाओं और बारिश से मौसम ने जबरदस्त करवट ली है। हवा की रफ्तार खतरनाक होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए हैं।


23 May 2022, 7:46 AM

आंधी-बारिश के बीच मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर से लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार तक सुबह-सुबह मौसम बदला है। आंधी-बारिश के बीच मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स प्रभावित हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia