बड़ी खबर LIVE: राजा के ’दो हिंदुस्तान' देश नहीं करेगा स्वीकार, भारत जोड़ो यात्रा हर अन्याय के खिलाफ- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज बड़े उद्योगपतियों का अरबों का कर्ज माफ किया जा रहा है। लेकिन, अगर एक किसान या छोटा व्यापारी, छोटा सा भी कर्ज न लौटा पाए तो उसे 'Defaulter' बताकर जेल में डाल देते हैं। भारत जोड़ो यात्रा, हर अन्याय के खिलाफ है। राजा के ये ’दो हिंदुस्तान' भारत स्वीकार नहीं करेगा।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

26 Sep 2022, 10:55 PM

एंकर को गाली देने के आरोप में गिरफ्तार मलयालम एक्टर श्रीनाथ को  मिली जमानत

26 Sep 2022, 9:58 PM

कुलगाम एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया, एक जवान और दो नागरिक हुए हैं घायल

26 Sep 2022, 9:42 PM

SKM के किसानों ने अपनी मांगों को लेकर गुरदासपुर के सांसद सनी देओल के घर का घेराव किया और प्रदर्शन किया


26 Sep 2022, 9:40 PM

सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ की सुनवाई कल 27 सितंबर से लाइव स्ट्रीम होगी

26 Sep 2022, 9:28 PM

राजा के ’दो हिंदुस्तान' देश नहीं स्वीकार करेगा, भारत जोड़ो यात्रा हर अन्याय के खिलाफ- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि आज बड़े उद्योगपतियों का अरबों का कर्ज माफ किया जा रहा है। लेकिन, अगर एक किसान या छोटा व्यापारी, छोटा सा भी कर्ज न लौटा पाए तो उसे 'Defaulter' बताकर जेल में डाल देते हैं। भारत जोड़ो यात्रा, हर अन्याय के खिलाफ है। राजा के ये ’दो हिंदुस्तान' भारत स्वीकार नहीं करेगा।


26 Sep 2022, 9:12 PM

DRI, ED, IT से डरने की जरूरत नहीं, कोई अधिकारी गलत परेशान करे तो राज्य के किसी भी थाने में FIR करें, होगी कार्रवाई- भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज एक कार्यक्रम में कहा कि हम कब तक डरेंगे? हम कब तक सहेंगे? डीआरआई, ईडी, आईटी से डरने की जरूरत नहीं है। यदि आपको अनावश्यक रूप से परेशान किया जाता है, तो छत्तीसगढ़ सरकार के प्रमुख के रूप में मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ऐसे अधिकारी के खिलाफ राज्य में किसी भी थाने में प्राथमिकी दर्ज करें, कार्रवाई की जाएगी।

26 Sep 2022, 9:08 PM

देश में आजकल सवाल करना गुनाह हो गया, प्रश्न पूछने पर धर्म-विरोधी या राष्ट्र-विरोधी करार दिए जाएंगेः भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आजकल सवाल करना गुनाह हो गया है। यदि आप इन दिनों कोई प्रश्न पूछते हैं तो आपको धर्म-विरोधी या राष्ट्र-विरोधी करार दिया जाएगा। इस देश में आज प्रश्न पूछना प्रतिबंधित हो गया है।


26 Sep 2022, 9:06 PM

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है

26 Sep 2022, 9:05 PM

दीपक हुड्डा पीठ की चोट के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर


26 Sep 2022, 9:04 PM

कुलगाम एनकाउंटर में एक जवान और दो आम नागरिक समेत 3 लोग घायल

26 Sep 2022, 8:32 PM

एंकर को गाली देने के आरोप में मलयालम एक्टर गिरफ्तार 


26 Sep 2022, 8:18 PM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ठाणे में नवरात्रि रैली में शामिल हुए

26 Sep 2022, 8:11 PM

तमिलनाडु: चेन्नई के कई जगहों पर आज बारिश हुई


26 Sep 2022, 8:07 PM

रूस के स्कूल में गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 15 हुई, 24 घायल: AP

26 Sep 2022, 8:00 PM

लाखों युवाओं को अब तक जॉब नहीं मिली, ये स्वीकर नहीं करेंगे : पलक्कड़ में राहुल गांधी


26 Sep 2022, 7:50 PM

ऑनलाइन वैवाहिक साइट के जरिए लोगों से फ्रॉड करने वाली महिला को मध्यप्रदेश पुलिस ने किया नोएडा से गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 151 की सोसाइटी से एक महिला को गिरफ्तार किया है। बीते रविवार को मध्य प्रदेश के जनपद भिंड आई पुलिस ने नोएडा की क्राइम ब्रांच पुलिस टीम के साथ मिलकर एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है की ये ऑनलाइन वैवाहिक साइट के जरिए फ्रॉड करती थी और कई लोगों को उसने अभी तक करोड़ों का चूना लगा चुकी है। मामले के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 151 के जेपी अमन सोसाइटी में टावर 19 के फ्लैट नंबर 1205 में रहने वाली पल्लवी सोनवाल को कल मध्य प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया है और अपने साथ मध्य प्रदेश ले गई है। पल्लवी सोनवाल और उसका पति जॉन जूलियस इन दोनों पर आरोप है कि यह लोग ऑनलाइन वैवाहिक साइट पर अलग-अलग लड़के-लड़कियों की फोटो डालकर लोगों से बातचीत करते थे और फिर लड़के या लड़की के विदेश से आने की सूचना उन्हें देते थे। यह लोगों को यह कहकर ठगते थे कि वापस आते समय एयरपोर्ट पर कस्टम ने लड़के या लड़की को रोक लिया है और लाखों रुपए के रूप में उन्हें पेनाल्टी जमा करनी होगी जो बाहर आने के बाद वापस कर दी जाएगी। रिश्ते की लालच में आए परिवार जन पैसों को इन दोनों को ट्रांसफर कर दिया करते थे तब ये लोग नंबर बंद कर फरार हो जाते थे। यह दोनों ऐसे कई पीड़ितों को करोड़ों का चूना लगा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक जॉन जूलियस पहले ही एक मामले में जेल में है और अब भिंड में मिली एक शिकायत के आधार पर मध्य प्रदेश पुलिस ने पल्लवी सोनवाल को भी गिरफ्तार कर लिया है।

26 Sep 2022, 7:50 PM

सरकार ने 10 यूट्यूब चैनलों के 45 वीडियो ब्लॉक किए : अधिकारी

खुफिया एजेंसियों के इनपुट के आधार पर, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने यूट्यूब को 10 यूट्यूब चैनलों के 45 वीडियो को ब्लॉक करने का निर्देश दिया है।

23 सितंबर को सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यवर्ती दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम 2021 के प्रावधानों के तहत संबंधित वीडियो को ब्लॉक करने के आदेश जारी किए गए थे। अवरुद्ध वीडियो की कुल दर्शकों की संख्या 1 करोड़ 30 लाख से अधिक थी।


26 Sep 2022, 7:16 PM

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पीएम मोदी हुए रवाना

26 Sep 2022, 7:04 PM

शिंजो आबे के अंतिम संस्कार के लिए टोक्यो रवाना होंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आज रात टोक्यो के लिए रवाना होंगे। प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया, "मैं पूर्व पीएम शिंजो आबे, एक प्रिय मित्र और भारत-जापान मित्रता के एक महान चैंपियन के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए आज रात टोक्यो की यात्रा कर रहा हूं।"


26 Sep 2022, 7:01 PM

बेटी अंकिता की हत्या से टूट गए पिता, कहा - हत्यारों को फांसी दो, तब तक थाने से नहीं हिलूंगा

अंकिता भंडारी के लिए आज पूरा उत्तराखंड रो रहा है। मगर जरा सोचिए उस पिता के दिल पर क्या बीत रही होगी जिसने अपनी बेटी को खोया है। वो बेटी जो अपने पिता की मदद करना चाहती थी। अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी पूरी तरह से टूट चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी बेटी की हत्यारोपियों को फांसी नहीं मिलती वे लक्ष्मणझूला थाने से वापस नहीं जाएंगे। अंकिता भंडारी के पिता वीरेंद्र भंडारी ने थाने में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी बेटी 28 अगस्त को वनंत्रा रिसोर्ट में नौकरी करने के लिए आई थी। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को पूर्व राज्य मंत्री के बेटे पुलकित आर्य और उसके साथियों ने मार दिया। जब तक उनकी बेटी के हत्यारोपियों को मौत की सजा नहीं मिलती है, तब तक वह थाने से घर वापस नहीं जाएंगे।

26 Sep 2022, 6:13 PM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 


26 Sep 2022, 6:06 PM

उत्तर प्रदेश: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्री के पहले दिन गोरखपुर के बुढ़िया माता मंदिर में पूजा-अर्चना की

26 Sep 2022, 5:38 PM

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-पीजी के परिणाम घोषित: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी


26 Sep 2022, 5:27 PM

पीएमएलए केस ट्रांसफर: ईडी के खिलाफ सत्येंद्र जैन की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका पर नोटिस जारी किया, जिसमें उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्यवाही एक नए न्यायाधीश को ट्रांसफर करने के खिलाफ दायर की गई थी। मामले में जांच एजेंसी से जवाब मांगते हुए न्यायमूर्ति योगेश खन्ना ने आगे की सुनवाई 28 सितंबर के लिए सूचीबद्ध की।

26 Sep 2022, 5:27 PM

वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में अमानतुल्लाह खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में कथित वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को सोमवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


26 Sep 2022, 5:08 PM

दिल्ली: NIA कोर्ट ने PFI से जुड़े 19 आरोपियों की रिमांड 5 दिन के लिए बढ़ाया 

26 Sep 2022, 4:59 PM

जैकलीन ने कोर्ट से कहा- भारत में मेरी गहरी जड़ें हैं, 2009 से कर चुकाने वाला निवासी हूं 


26 Sep 2022, 4:52 PM

केरल: कोच्चि में पुलिस ने साक्षात्कार के दौरान महिला एंकर से दुर्व्यवहार के आरोप में मलयालम अभिनेता श्रीनाथ भासी को गिरफ्तार किया

26 Sep 2022, 4:20 PM

मेघालय के री भोई जिले में एक रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

मेघालय के री भोई जिले में एक रबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं हैं। आग पर काबू पाने के लिए कोशिश जारी है।


26 Sep 2022, 4:08 PM

पीएमएलए केस ट्रांसफर: ईडी के खिलाफ सत्येंद्र जैन की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका पर नोटिस जारी किया, जिसमें उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्यवाही एक नए न्यायाधीश को ट्रांसफर करने के खिलाफ दायर की गई थी।

26 Sep 2022, 3:46 PM

अंकिता हत्याकांड मामला : पूर्व सीएम हरीश रावत मिले अंकिता के परिजनों से, बंधाया ढांढस

अंकिता भंडारी कल पंचतत्व में विलीन हो चुकी हैं। अंकिता को उनके भाई ने मुखाग्नि दी थी। जिसके बाद अब सभी लोग इस दुख की घड़ी में अंकिता के परिवार को ढांढस बंधा रहे हैं। इसी कड़ी में अब प्रदेश के पूर्व सीएम हरीश रावत आज दोपहर अंकिता भंडारी के परिजनों से मिलने उनके गांव पहुंचे। जहाँ उन्होंने अंकिता के परिजनों को ढांढस बंधाया। वहीं, ग्रामीणों ने उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। हरीश रावत ने कहा कि अंकिता पूरे प्रदेश की बेटी थी। उसे न्याय जरूर मिलेगा। आरापियों को सजा जरूर होगी उन्हें विश्वास है।


26 Sep 2022, 3:40 PM

हिमाचल प्रदेश: सिरमौर में भारी बारिश के कारण एक मकान क्षतिग्रस्त, 5 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सिरमौर जिला में भारी बारिश के कारण एक मकान क्षतिग्रस्त हुआ है। हादसे में 5 लोगों की मृत्यु हुई है। मेरी संवेदनाएं उनके साथ है। सरकार की तरफ से संभव मदद मृतक के परिवार की जाएगी।

26 Sep 2022, 3:24 PM

दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने पीएफआई से जुड़े 19 आरोपियों की रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी है


26 Sep 2022, 3:22 PM

सुप्रीम कोर्ट ने बंबई उच्च न्यायालय द्वारा देशमुख की जमानत याचिका पर फैसला नहीं करने और उसे लंबित रखने पर नाराजगी व्यक्त की

सुप्रीम कोर्ट ने बंबई उच्च न्यायालय द्वारा देशमुख की जमानत याचिका पर फैसला नहीं करने और उसे लंबित रखने पर नाराजगी व्यक्त की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जमानत के आवेदनों को आठ महीने तक लंबित रखना जमानत के न्यायशास्त्र के अनुरूप नहीं है।

26 Sep 2022, 3:09 PM

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले में आप विधायक अमानतुल्ला खान की 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा 


26 Sep 2022, 3:00 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर पहुंचे

26 Sep 2022, 2:52 PM

PM मोदी कुछ घंटों में जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जापान रवाना होंगे

विदेश सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अभी कुछ घंटों में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जापान के टोक्यो के लिए रवाना होंगे। PM बुडोकन में राजकीय अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होंगे, जिसके बाद वे टोक्यो के अकासाका पैलेस  जाएंगे


26 Sep 2022, 2:30 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के सुरनकोट इलाके के फजलाबाद गांव में ग्रेनेड बरामद, बम निरोधक दस्ते ने किया ग्रेनेड को निष्क्रिय 

26 Sep 2022, 2:10 PM

यूपी के लखनऊ में तालाब में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 10 लोगों की मौत, 37 घायल अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के इटौंजा में कुम्हारवां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास तालाब में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 37 घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। यह जानकारी आईजी लक्ष्मी सिंह ने दी है।


26 Sep 2022, 1:47 PM

आंतरिक मंत्रालय के हवाले से एएफपी न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य रूस में स्कूल में गोलियां चलाई गईं 

26 Sep 2022, 1:38 PM

अक्षय कुमार की अगली एक्शन एडवेंचर फिल्म 'राम सेतु' का टीजर आउट


26 Sep 2022, 1:14 PM

उत्तराखंड: हरिद्वार में माता मनसा देवी मंदिर में श्रद्धालुओं ने नवरात्रि उत्सव के पहले दिन पूजा-अर्चना की

26 Sep 2022, 12:55 PM

दिल्ली में डेंगू से सावधान! एक हफ्ते में 129 मामले आए सामने

दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में डेंगू के 129 मामले और सितंबर के महीने में अब तक कुल 281 मामले दर्ज किए गए, जबकि अगस्त में डेंगू के 75 मामले सामने आए।


26 Sep 2022, 12:50 PM

दिल्ली: 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिलने के बाद कोर्ट से निकलीं अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 50,000 रुपए के जमानत बांड पर अदालत द्वारा अंतरिम जमानत मिलने के बाद अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से बाहर निकलीं।

26 Sep 2022, 12:11 PM

केरल: राहुल गांधी ने पलक्कड़ में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान बच्चों के साथ फुटबॉल खेला  


26 Sep 2022, 11:58 AM

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से शहीद हुए छह सैन्य कर्मियों में पाकिस्तानी सेना के दो मेजर शामिल थे

पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से शहीद हुए छह सैन्य कर्मियों में पाकिस्तानी सेना के दो मेजर शामिल थे।

26 Sep 2022, 11:20 AM

200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में जैकलीन फर्नांडीज को मिली अंतरिम जमानत


26 Sep 2022, 10:56 AM

विराट कोहली सफेद गेंद वाले क्रिकेट में 16,000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

26 Sep 2022, 10:55 AM

समस्त देशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “समस्त देशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। माँ दुर्गा आप सभी पर अपनी कृपा बनाए रखें और आपके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें। जय माता दी।”


26 Sep 2022, 10:11 AM

मध्य प्रदेश: भोपाल में श्रद्धालु नवरात्रि उत्सव के पहले दिन काली मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे

26 Sep 2022, 9:29 AM

उत्तर प्रदेश: बीती रात हापुड़ के रामलीला मैदान से राम बारात निकाली गई


26 Sep 2022, 9:16 AM

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,129 नए केस आए सामने

26 Sep 2022, 9:09 AM

उत्तराखंड: SDRF ने देहरादून के सहसपुर में नदी पर बने टापू पर फंसे 5 लोगों को बचाया


26 Sep 2022, 8:44 AM

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का 19वां दिन, केरल के पलक्कड़ जिले के शोरनूर से आगे निकली पदयात्रा 

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का आज 19वां दिन है। केरल के पलक्कड़ जिले के शोरनूर से राहुल गांधी समेत अन्य भारत यात्रियों ने पदयात्रा की शुरुआत की।

26 Sep 2022, 8:42 AM

जम्मू-कश्मीर: कटरा में नवरात्रि उत्सव के पहले दिन वैष्णो देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी कतार देखी गई


26 Sep 2022, 8:41 AM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में श्रद्धालुओं ने नवरात्रि उत्सव के पहले दिन दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना की

26 Sep 2022, 8:40 AM

महाराष्ट्र: नवरात्रि के पहले दिन मुंबई के मुंबा देवी मंदिर में सुबह 'आरती' की गई


26 Sep 2022, 8:38 AM

भारत के बेहतरीन राजनेताओं में से एक डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई- राहुल गांधी

26 Sep 2022, 8:17 AM

उत्तर प्रदेश: लखनऊ शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई


26 Sep 2022, 7:40 AM

हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैलानियों से भरी गाड़ी खाई में गिरने से 7 लोगों की मौत, 10 घायल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। सैलानियों से भरी टेंपो ट्रैवलर खाई में गिर गई है। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 10 लोग घायल हो गए। घायलों को पहले बंजार अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कुल्लू अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia