बड़ी खबर LIVE: प्रियंका गांधी ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत को दी शुभकामनाएं, सुनाया ये किस्सा

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी हैं। प्रियंका ने इसके साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच कराची में हुए मैच का दिलचस्प वाकया भी साझा किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

27 Aug 2022, 10:12 PM

हरियाणा के सीएम से मिले सोनाली फोगाट के परिवार, सीबीआई जांच की मांग 

27 Aug 2022, 10:03 PM

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने काशी विश्वनाथ मंदिर और गंगा नदी के दर्शन करने वाराणसी पहुंचे

27 Aug 2022, 10:02 PM

पंजाब पुलिस ने कनाडा स्थित गुंडे से जुड़े आतंकवादी-गैंगस्टर गठजोड़ का भंडाफोड़ किया

एक सब-इंस्पेक्टर की कार के नीचे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने वाले व्यक्ति सहित सात लोगों की गिरफ्तारी के साथ, पंजाब पुलिस ने कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा की संलिप्तता के साथ आतंकवादी-गैंगस्टर सांठगांठ का मामला सुलझा लिया है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

16 अगस्त को मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की बोलेरो एसयूवी के नीचे एक आईईडी लगाया था, जो अमृतसर में उनके आवास के बाहर खड़ी थी।

पुलिस ने मौके से 2.79 किलो वजनी आईईडी, जिसमें करीब 2.17 किलो विस्फोटक था, को मौके से बरामद किया था।


27 Aug 2022, 9:32 PM

डिज्नी स्टार ने 2027 तक भारत में आईसीसी मीडिया अधिकार बरकरार रखा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को पुष्टि की कि डिज्नी स्टार ने 2027 के अंत तक महिला और पुरुष क्रिकेट के अधिकार हासिल कर लिए हैं। इससे पहले, जून में, डिज्नी स्टार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टीवी अधिकारों को 23,575 करोड़ रुपए में खरीदे, जो प्रति मैच लगभग 57.5 करोड़ रुपए बैठेगा। डिज्नी स्टार के पास 2015-23 चक्र के लिए आईसीसी मीडिया अधिकार भी हैं, जिसे बाजार में आईपीएल के बाद क्रिकेट में दूसरे सबसे आकर्षक अधिकारों के रूप में देखा जाता है।

आईसीसी ने आगे कहा कि डिज्नी स्टार शुक्रवार को बोली प्रक्रिया के बाद विजेता के रूप में उभरा, जिसने क्रिकेट के प्रभावशाली विकास और पहुंच को जारी रखते हुए पिछले चक्र से अधिकार शुल्क में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है।

27 Aug 2022, 9:31 PM

टी20 में मैचों का शतक पूरा करेंगे विराट कोहली

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को होने वाले एशिया कप के मुकाबले में क्रिकेट की दुनिया में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' फिर से शुरू होगी जब भारत और पाकिस्तान अपने ग्रुप ए अभियान की शुरूआत करेंगे। साथ ही भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का यह 100वां टी20 मैच होगा। अब डेढ़ महीने के ब्रेक के बाद भारतीय टीम में वापसी की कगार पर पहुंचे कोहली ने स्वीकार किया है कि मैदान पर उनकी उच्च तीव्रता स्वाभाविक रूप से महसूस नहीं हो रही थी। इसे महसूस करने के लिए मैंने खुद को प्रेरित किया।


27 Aug 2022, 9:29 PM

फोगाट को दी गई ड्रग्स रेस्टोरेंट के वॉशरूम में मिली : गोवा पुलिस

गोवा पुलिस ने शनिवार को कहा कि सोनाली फोगाट को दी गई 'मेटामेम्फेटामाइन' ड्रग अंजुना-गोवा के कर्लीज रेस्तरां के वॉशरूम से बरामद की गई हैं।

पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने कहा, आरोपी व्यक्ति सुधीर सांगवान के खुलासे के आधार पर मृतक को दिए गए ड्रग्स को कर्लीज रेस्तरां के शौचालय से जब्त कर लिया गया। दवाओं की पहचान मेटामेम्फेटामाइन के रूप में की गई है।

उन्होंने कहा कि जांच से पता चला है कि ड्रग्स की आपूर्ति दत्ताप्रसाद गांवकर ने की थी, जो अंजुना के होटल ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट में रूम बॉय के रूप में काम करता था, जहां आरोपी व्यक्ति और मृतक ठहरे हुए थे।

27 Aug 2022, 9:28 PM

बिहार : तेज प्रताप का दावा, नीतीश कुमार लाल किला पर तिरंगा फहराएंगे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही अब तक खुद प्रधानमंत्री पद की इच्छा को नकारते रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में उनकी पार्टी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर लगातार बयानबाजी कर रही है।

इस बीच, शनिवार को राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने भी कहा कि चाचा नीतीश कुमार दिल्ली के लाल किला पर झंडा फहराने का काम करेंगे। बिहार के राजगीर के दौरे पर पहुंचे तेज प्रताप ने यहां जू सफारी में थ्री डी, जानवरों के कार्टून के साथ-साथ बस से नेचर और जू सफारी के एक-एक स्थल का जायजा लिया।


27 Aug 2022, 9:08 PM

प्रियंका गांधी ने एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दीं

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी हैं। प्रियंका ने इसके साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच कराची में हुए मैच का दिलचस्प वाकया भी साझा किया। प्रियंका गांधी ने यूट्यूब पर जारी एक वीडियो संदेश में कहा, ''मेरे पास भारत-पाकिस्तान मैच से जुड़ी विशेष यादे हैं। कई साल पहले मैं भारत-पाकिस्तान का मैच देखने कराची गई थी। मैं उस पल को कभी नहीं भूल सकती जब भारत ने वह मैच जीता था। सभी नेता चाहे वह बीजेपी या कांग्रेस के हो, इतने खुश थे कि वे खुशी से झूम उठे।

27 Aug 2022, 9:07 PM

चंडीगढ़: सोनाली फोगट के परिवार के सदस्य हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के आवास पर पहुंचे 


27 Aug 2022, 9:00 PM

हरदोई: ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में गिरी, 14  लोगों को बचाया गया, 6 अब भी लापता

27 Aug 2022, 8:34 PM

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद 28-29 अगस्त को भारत की यात्रा पर रहेंगे


27 Aug 2022, 8:29 PM

उत्तर प्रदेश: हरदोई में 24 लोगों को लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली गर्रा नदी में गिरी, राहत और बचाव कार्य जारी

27 Aug 2022, 7:35 PM

हिमाचल प्रदेश: शिमला के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आठवें संस्करण की शुरुआत


27 Aug 2022, 7:20 PM

गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने फोगाट की मौत पर सीएम सावंत से पूछे तीखे सवाल

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और विधायक विजय सरदेसाई ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से सवाल किया है कि उन्होंने हरियाणा बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में शुरुआती चरण में पुलिस को धीमी गति से कार्य करने के लिए क्यों कहा? शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए, सरदेसाई ने सावंत से यह भी जानना चाहा कि क्या उन्हें हरियाणा के 'हाई प्रोफाइल' राजनेताओं के फोन आए हैं?

सरदेसाई ने मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सावंत को गृह मंत्री का पद छोड़ देना चाहिए।

27 Aug 2022, 7:18 PM

सभी तैयारियां कर ली गई हैं, सुरक्षा के पर्याप्त इंतज़ाम किए गए हैं, दमकल की गाड़ियां भी मौजूद रहेंगी: नोएडा ट्विन टावर पर नोएडा पुलिस कमिश्नर


27 Aug 2022, 7:09 PM

कहीं भी शांति के लिए खतरा, हर जगह है शांति के लिए खतरा - अमेरिका में बोले लोक सभा अध्यक्ष

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बोस्टन में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए दुनिया के सभी देशों से मिलकर शांति और विकास के लिए प्रयास करने का आग्रह करते हुए कहा कि दुनिया में कहीं भी शांति के लिए खतरा, हर जगह शांति के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि वैश्विक आर्थिक विकास पूरी दुनिया में शांति और स्थिरता पर निर्भर है, इसलिए सभी देशों को मिलकर शांति और विकास के लिए प्रयास करने चाहिए।

भारतीय संसदीय शिष्टमंडल के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए लोक सभा अध्यक्ष ने बोस्टन में प्रवासी भारतीयों को अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रों के समूह में भारत के बढ़ते प्रभाव का उल्लेख करते हुए कहा कि आज जब भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है। उन्होंने ग्रामीण विकास, संचार, महिला सशक्तिकरण आदि अनेक क्षेत्रों में सरकार द्वारा किए जा रहे नीतिगत प्रयासों का उल्लेख करते हुए यह भी कहा कि आत्मानिर्भर भारत से वैश्विक विनिर्माण केंद्र के रूप में भारत के आविर्भाव का मार्ग प्रशस्त हो रहा है। भारत ने जिस प्रकार कोविड-19 महामारी की स्थिति को संभाला और स्वदेशी रूप से टीकों का विकास किया, उससे दुनिया में इसकी प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होने कहा कि भारत वैश्विक बाजार में एक प्रमुख निर्यातक बन गया है और व्यापार, प्रौद्योगिकी और पर्यटन भारत के विकास का आधार है।

27 Aug 2022, 7:07 PM

सोनाली फोगाट हत्याकांड में दो और गिरफ्तार

गोवा पुलिस ने शनिवार को हरियाणा बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में एक ड्रग तस्कर और एक रेस्तरां मालिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने आईएएनएस को बताया, "नशीले पदार्थों के तस्कर दत्ताप्रसाद गांवकर और रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स को आज गिरफ्तार कर लिया गया।"

पुलिस सूत्रों ने कहा कि पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपियों को कथित तौर पर ड्रग्स की आपूर्ति करने वाले गांवकर को शनिवार सुबह पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।


27 Aug 2022, 6:38 PM

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अटल ब्रिज का उद्घाटन किया

27 Aug 2022, 6:11 PM

गुजरात: पीएम मोदी मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ अहमदाबाद में 'खादी उत्सव' कार्यक्रम में शामिल हुए


27 Aug 2022, 6:04 PM

दिल्ली एलजी कार्यालय ने बिना सीएम के हस्ताक्षर वाली 47 फाइलें वापस लौटाई

दिल्ली के उपराज्यपाल सचिवालय ने ऐसी 47 फाइलें वापस लौटा दी हैं, जिन पर मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर नहीं थे। एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। एल-जी कार्यालय के एक सूत्र के अनुसार, इन फाइलों पर शिक्षा विभाग और वक्फ बोर्ड से संबंधित मुख्यमंत्री के बजाय सीएमओ के स्टाफ द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे।

उपराज्यपाल कार्यालय को भेजने से पहले फाइलों पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए निर्धारित प्रक्रियाओं और नियमों के उल्लंघन के संबंध में, उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने 22 अगस्त को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा था।

आईएएनएस

27 Aug 2022, 6:03 PM

लंबित मामलों के निस्तारण के लिए 2 अक्टूबर से केंद्र का विशेष अभियान

केंद्र ने केंद्रीय मंत्रालयों और सरकारी विभागों में लंबित मामलों के निपटान के लिए एक विशेष अभियान शुरू करने की योजना बनाई है।

कार्मिक लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "यह 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2021 स्वच्छता अभियान और 'लंबित मामलों के निपटान के लिए विशेष अभियान' की तर्ज पर 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा, जिससे लंबित मामलों में कमी आएगी और कार्यालयों में कुशल प्रबंधन सुनिश्चित होगा।"

कैबिनेट सचिव ने केंद्र सरकार के सभी सचिवों को पत्र लिखकर अभियान की सफलता के लिए व्यक्तिगत भागीदारी की मांग की है।

आईएएनएस


27 Aug 2022, 6:01 PM

हिंडन नदी पर बन रहे पुल का सीएम योगी ने किया निरीक्षण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गाजियाबाद में चल रहीं विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उसके बाद पीएम आवास योजना,हिंडन नदी का निमार्णाधीन पुल और 41वीं वाहिनी पीएसी में बनाई जा रही 12 मंजिला बैरक का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी शनिवार को जलनिगम गेस्ट हाउस पहुंचकर जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की और जन समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं को जल्द से जल्द निस्तारित करने का निर्देश दिया।

आईएएनएस

27 Aug 2022, 5:35 PM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम ज़िले के ऊपरी इलाकों में बादल फटने से कई गांव पानी में डूब गए


27 Aug 2022, 5:20 PM

हैदराबाद में बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मिलीं पूर्व महिला क्रिकेटर मिताली राज

27 Aug 2022, 5:02 PM

यूपी: वाराणसी में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के पार, नदी किनारे कई कृषि, रिहायशी इलाके डूबे


27 Aug 2022, 4:56 PM

दिल्ली: मुस्तफाबाद के आप विधायक हाजी यूनुस का आरोप, मेरी कार पर हुआ हमला

27 Aug 2022, 4:53 PM

नोपाल: पारंपरिक पिता दिवस 'कुशे औंसी' मनाने के लिए बागमती नदी के तट पर पहुंचे हजारों श्रद्धालु


27 Aug 2022, 4:36 PM

तेलंगाना: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वारंगल के भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की

27 Aug 2022, 4:35 PM

छत्तीसगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायपुर में NIA ऑफिस का उद्घाटन किया, सीएम भूपेश बघेल भी रहे मौजूद


27 Aug 2022, 4:33 PM

उत्तर प्रदेश: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कलेश्वर महादेव मंदिर में हनुमान मंदिर के दर्शन किए और प्रार्थना की

27 Aug 2022, 3:56 PM

गोवा:आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 10 दिन की हिरासत में लेने से पहले गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया

गोवा: सोनाली फोगट हत्याकांड के आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 10 दिन की हिरासत में लेने से पहले गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया


27 Aug 2022, 3:13 PM

दिल्ली: पुलिस मुठभेड़ के बाद तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के साथ रोहिणी इलाके में मुठभेड़ के बाद तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

27 Aug 2022, 2:45 PM

बिहार: पटना में विजिलेंसे विभाग ने ग्रामीण निर्माण विभाग के किशनगंज मंडल के कार्यकारी अभियंता संजय कुमार राय के परिसर में छापेमारी की


27 Aug 2022, 1:36 PM

सोनाली फोगाट डेथ केस में दो आरोपियों को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया

सोनाली फोगाट डेथ केस में दोनों आरोपियों सुखविंदर सिंह और सुधीर सांगवान को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है

27 Aug 2022, 12:20 PM

उत्तराखंड एसटीएफ ने पेपर लीक करने के आरोप में रिम्स कंपनी लखनऊ के मालिक राजेश चौहान को गिरफ्तार किया है


27 Aug 2022, 11:36 AM

अंजुना पुलिस ने कर्लीज़ बीच शैक के मालिक को हिरासत में लिया।

27 Aug 2022, 11:35 AM

भारत के 49वें मुख्य न्यायाधीश के तौर पर यूयू ललित ने ली शपथ

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित को भारत के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ दिलाईं


27 Aug 2022, 10:36 AM

अंजुना पुलिस ने ड्रग तस्कर को हिरासत में लिया है जिसने आरोपी सुखविंदर सिंह को ड्रग्स सप्लाई किया था

27 Aug 2022, 10:36 AM

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में गंगा-यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में गंगा-यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिसकी वजह से शहर के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।


27 Aug 2022, 9:22 AM

भारत के 49वें मुख्य न्यायाधीश के तौर पर आज शपथ लेंगे यूयू ललित

न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित आज भारत के 49वें प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु राष्ट्रपति भवन में जस्टिस उदय उमेश ललित को भारत के मुख्य न्यायाधीश की शपथ दिलाएंगी।

27 Aug 2022, 9:02 AM

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस  के 9,520 नए मामले सामने आए हैं


27 Aug 2022, 8:03 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित को भारत के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ दिलाएंगी

27 Aug 2022, 8:02 AM

नीरज चोपड़ा की धमाकेदार वापसी, लुसाने डायमंड लीग का खिताब जीत रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा 89.08 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ लुसाने डायमंड लीग जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia