बड़ी खबर LIVE: इराक में शिया धर्मगुरु के राजनीति छोड़ने के ऐलान पर भड़की हिंसा, सेना ने देशव्यापी कर्फ्यू लगाया

इराकी सेना ने शिया धर्मगुरु मुक्तदा सदर के राजनीति छोड़ने की घोषणा के बाद उनके समर्थकों द्वारा हंगामा करने और सरकारी भवनों में घुसने पर देशव्यापी कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। वहीं बगदाद के ग्रीन ज़ोन में संघर्ष में दो प्रदर्शनकारी मारे गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 Aug 2022, 11:10 PM

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 214 नए केस मिले, 4 लोगों की मौत

29 Aug 2022, 9:40 PM

इराक में शिया धर्मगुरु मुक्तदा सदर के राजनीति छोड़ने के ऐलान पर भड़की हिंसा, सेना ने देशव्यापी कर्फ्यू लगाया

इराकी सेना ने शिया धर्मगुरु मुक्तदा सदर के राजनीति छोड़ने की घोषणा के बाद उनके समर्थकों द्वारा हंगामा करने और सरकारी भवनों में घुसने पर देशव्यापी कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। वहीं बगदाद के ग्रीन ज़ोन में संघर्ष में दो प्रदर्शनकारी मारे गए हैं।

29 Aug 2022, 9:39 PM

पीएम मोदी ने पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही पर दुख जताया


29 Aug 2022, 9:38 PM

पाकिस्तान में बारिश और बाढ़ से जून से अब तक 1136 लोगों की मौत

29 Aug 2022, 9:36 PM

बीजेपी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने असम के गुवाहाटी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया


29 Aug 2022, 9:07 PM

सोनाली फोगाट मौत मामले में डीजीपी जसपाल सिंह ने गोवा के सीएम प्रमोद सावंत को 4-5 पेज की रिपोर्ट सौंपी

29 Aug 2022, 8:56 PM

झारखंड:  दुमका में एडीजी एमएल मीणा ने मृतक बच्ची के परिजनों से उसके आवास पर मुलाकात की


29 Aug 2022, 8:46 PM

31 अगस्त को बिहार का दौरा करेंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

29 Aug 2022, 8:45 PM

बिहार: मैं बाढ़ की स्थिति की निगरानी करता रहता हूं। पिछले साल की तुलना में इस साल वैसी स्थिति नहीं है, राघोपुर में CM नीतिश कुमार 


29 Aug 2022, 8:43 PM

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बारिश हुई

29 Aug 2022, 8:29 PM

मथुरा स्टेशन से चोरी हुआ बच्चा बीजेपी नेता के घर से बरामद, चाइल्ड ट्रैफिकिंग का मामला

यूपी के मथुरा स्‍टेशन पर सो रहे माता-पिता के बगल से पिछले सप्‍ताह चोरी किया गया 7 माह का बच्‍चा, 100 किमी दूर फिरोजाबाद में एक बीजेपी पार्षद के घर से बरामद हुआ है। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उसने बच्‍चों को चुराने और उन्‍हें बेचने के रैकेट का पर्दाफाश किया है।


29 Aug 2022, 8:02 PM

एशिया कप 2022: विराट कोहली ने मैच के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ को जर्सी उपहार में दी 

29 Aug 2022, 8:00 PM

पाकिस्तान में बाढ़ से त्रासदी पर पीएम मोदी ने जताया दुखा, बोले- पीड़ितों के प्रति हमारी संवेदनाएं


29 Aug 2022, 7:52 PM

'आप' ने एलजी पर लगाया 1400 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप, रात भर विधानसभा में धरना

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग का अध्यक्ष रहते हुए 1400 करोड़ रूपयों के घोटाले का आरोप लगाया है। साथ ही इस कथित घोटाले की जांच की मांग भी की है। अपनी इस मांग को लेकर को आम आदमी पार्टी के विधायक रात भर दिल्ली विधानसभा में डेरा डालेंगे। आप के सभी विधायक सोमवार शाम 7 बजे महात्मा गांधी की प्रतिमा पर बैठना शुरू हो गए। विधायकों का कहना है कि वह पूरी रात विधानसभा में बिताएंगे। 'आप' के विधायक व प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक केंद्र सरकार निष्पक्ष जांच शुरू करने की हमारी मांग को स्वीकार नहीं कर लेती। भारद्वाज ने कहा कि खादी आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना द्वारा किए गए 1,400 करोड़ के बड़े घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी यह विरोध कर रही है। आप विधायकों ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर लगाए आरोपों की सीबीआई जांच की मांग के साथ सर्वसम्मति से दिल्ली विधानसभा में रात भर डेरा डालने का फैसला किया है।

29 Aug 2022, 7:52 PM

जनता के पेट से लेकर मरीजों के बेड तक टैक्स वसूल रही है सरकार : अखिलेश प्रताप सिंह

कांग्रेस ने सोमवार को यहां देशभर में चरम पर पहुंची महंगाई तथा बेरोजगारी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की नीति को दोषी बताते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पूरे देश में गरीबों तथा मध्यम वर्ग के लोगों को महंगाई तथा बेरोजगारी के चक्की में पीस कर रख दिया है।

उन्होंने कहा कि 4 सितंबर को नई दिल्ली में महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ विशाल हल्ला बोल रैली आयोजित होगी।

पटना स्थित सदाकत आश्रम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि देश में महंगाई अपने चरम पर है, दूसरी तरफ देश के दो धन्ना सेठों के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जीडीपी का मतलब गैस-डीजल- पेट्रोल समझ लिया है, इसलिए सकल घरेलू उत्पाद को बढ़ाने के जगह गैस-पेट्रोल तथा डीजल के दाम को बढ़ाते रहती है।


29 Aug 2022, 7:51 PM

राज ठाकरे ने की फडणवीस से मुलाकात, राजनीतिक कयास तेज

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के बीच सोमवार को यहां हुई एक घंटे की बैठक के बाद ताजा राजनीतिक अटकलों को बल मिला। फडणवीस के 15 जुलाई को दादर में राज ठाकरे के घर शिवतीर्थ जाने के लगभग छह सप्ताह बाद उपमुख्यमंत्री के आवास पर बैठक हुई, जिसे शिष्टाचार मुलाकात के रूप में वर्णित किया गया।

मनसे प्रमुख कूल्हे की सर्जरी के लगभग तीन महीने बाद राजनीतिक रूप से फिर से सक्रिय हुए हैं। उन्होंने 23 अगस्त को पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित किया, और फिर पार्टी के सदस्यता अभियान और अन्य कार्यक्रमों को शुरू करने के लिए पुणे गए।

29 Aug 2022, 7:28 PM

सोनाली फोगाट मामले की जांच के लिए हरियाणा जाएगा गोवा पुलिस अधिकारियों का दल


29 Aug 2022, 7:27 PM

महाराष्ट्र: गणेश चतुर्थी से पहले मुंबई में 'लालबागचा राजा' की पहली झलक दिखाई गई

29 Aug 2022, 6:57 PM

दिल्ली: नीदरलैंड की महारानी मैक्सिमा ने आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की


29 Aug 2022, 6:37 PM

झारखंड: दुमका की घटना पर CM हेमंत सोरेन ने दुख जताया, मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए की सहायता राशि और फास्ट ट्रैक कोर्ट से कार्यवाही का निर्देश

29 Aug 2022, 6:30 PM

रेलवे टिकटों की दलाली करने वाले 6 गिरफ्तार, 43 लाख जब्त

भारतीय रेलवे के यात्री परिवहन में सीटों और बर्थ की बहुत अधिक मांग है। इस मांग को देखते हुए कई दलाल आरक्षित सीटों को थोक में बुक करवा कर अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल करते हैं और फिर उन्हें ऊंचे दामों पर जरूरतमंदों को बेचते हैं। आरपीएफ ने इसके खिलाफ एक अभियान ऑपरेशन उत्थान चलाया था। इसके तहत आरपीएफ की टीम ने 8.5.2022 को राजकोट के मन्नान वाघेला (ट्रैवल एजेंट) को पकड़ा था। उससे पूछताछ के आधार पर अन्य जगहों से और आरोपियों को पकड़ा गया है। जो थोक में रेलवे टिकटों को करवा कर उनको अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए सर्कुलेट करते थे।

राजकोट के वाघेला से मिली जानकारी के मुताबिक एक अन्य व्यक्ति कन्हैया गिरी को 17 जुलाई को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान गिरी ने अपने खुलासे में अन्य सहयोगियों और वापी के एडमिन/डेवलपर अभिषेक शर्मा का नाम लिया था। जिसको 20 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।


29 Aug 2022, 6:30 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के प्रमुख रडार स्टेशन का दौरा किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के एक प्रमुख रडार स्टेशन का दौरा किया, जहां उन्होंने वायु कमान और नियंत्रण प्रणाली (आईएसीसीएस) के कामकाज को देखा। यह प्रणाली नेटवर्क केंद्रितता की दिशा में भारतीय वायुसेना के मार्च की रीढ़ है और संचालन में एक प्रमुख प्रवर्तक है। सिस्टम की क्षमताएं अपने उपयोगकर्ताओं को एक बढ़ी हुई जागरूकता प्रदान करती हैं। मजबूत प्रणाली में इसके कामकाज के संचालन को सक्षम बनाता है।

29 Aug 2022, 6:29 PM

महंगाई, बेरोजगारी के लिए मोदी सरकार की गलत नीतियां जिम्मेदार: कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नीरज डांगी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियां देश में महंगाई और बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार हैं। भुवनेश्वर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, डांगी ने कहा, "एक समय था, जब पीएम मोदी ने भारत के लोगों के सामने एक सपना देखा था- महंगाई और बेरोजगारी से मुक्त भविष्य। इसके बजाय, मोदी ने रिकॉर्ड मूल्य वृद्धि और 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी का दु:स्वप्न दिया है।"


29 Aug 2022, 6:07 PM

कर्नाटक विधानसभा का सत्र 12 सितंबर से शुरू होगा

29 Aug 2022, 5:47 PM

लखनऊ: यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पदभार संभाला


29 Aug 2022, 5:38 PM

असम: बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने गुवाहाटी के कामाख्या देवी मंदिर में पूजा की

29 Aug 2022, 5:37 PM

उत्तर प्रदेश: सीतापुर पुलिस को बड़ी कामयाबी, 5 किलो अफील बरामद, तस्कर गिरफ्तार


29 Aug 2022, 5:13 PM

कल मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर देखेगी CBI, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कहा है कि, "कल CBI हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था। लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। CBI का स्वागत है। जाँच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।"

29 Aug 2022, 5:11 PM

कथित नोट बंदी घोटाले में एलजी वीके सक्सेना के खिलाफ जांच की मांग, आप विधायक दिल्ली विधानसभा परिसर में रात भर रुकेंगे: पार्टी सूत्र


29 Aug 2022, 5:02 PM

गुजरात में जबरन धर्म परिवर्तन, रंगदारी के आरोप में 2 गिरफ्तार

गुजरात के बनासकांठा पुलिस ने सोमवार को एक परिवार के तीन सदस्यों का जबरन धर्म परिवर्तन और रंगदारी मांगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

29 Aug 2022, 4:20 PM

ध्यानचंद के बेटे को दी जाएगी उनकी हॉकी स्टिक

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की हॉकी स्टिक जो दशकों से मेरठ में संरक्षित थी, उसे झांसी ले जाया गया है। उसकी देखरेख का काम कोच सतीश शर्मा और खेल अधिकारियों सहित खिलाड़ियों की एक टीम कर रही है। हॉकी के जादूगर के बेटे अशोक ध्यानचंद को 117वीं जयंती के मौके पर झांसी में यह हॉकी स्टिक सौंपी जाएगी।

कोच सतीश शर्मा ने कहा, "यह हॉकी स्टिक 66 साल से अधिक पुरानी है। 'दद्दा', जिसे हॉकी के दिग्गज के रूप में जाना जाता था, 1956 में इस हॉकी स्टिक के साथ अभ्यास करते थे। यह हॉकी स्टिक अरुण शर्मा के पास थी जो हॉकी मेकर स्वर्गीय सोहन लाल शर्मा के पोते हैं। सोहन लाल के साथ मेजर ध्यानचंद काफी समय बिताते थे। अरुण ने लीजेंड की स्मृति को जीवित रखने के लिए इसे अपने पास सुरक्षित रखा।"


29 Aug 2022, 4:18 PM

बीजेपी मीडिया, न्यायपालिका, राजनीतिक दलों को डरा रही है: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

29 Aug 2022, 3:36 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा कोर्ट को 4 महीने के भीतर सर्वे पर फैसला करने का दिया आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निचली अदालत को कृष्ण जन्मभूमि के सर्वे से संबंधित याचिका पर चार महीने के भीतर सुनवाई पूरी करने का निर्देश दिया है। निचली अदालत में दायर याचिका में कोर्ट कमिश्नर नियुक्त कर कृष्णा जन्मभूमि और शाही ईदगाह परिसर का सर्वे और वीडियोग्राफी कराने की मांग की गई है।

यह मामला लंबे समय से निचली अदालत में लंबित है।

सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता मनीष यादव ने दावा किया कि हाईकोर्ट ने वीडियोग्राफी सर्वे के आदेश दिए हैं।


29 Aug 2022, 3:34 PM

दिल्ली: राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से उनके आवास पर मुलाकात की

29 Aug 2022, 3:05 PM

रिलायंस रिटेल एफएमसीजी कारोबार शुरू करेगी: एजीएम में ईशा अंबानी


29 Aug 2022, 2:58 PM

मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा को रिलायंस समूह के खुदरा व्यापार के लिडर  के रूप में पेश किया

29 Aug 2022, 2:56 PM

रिलायंस 5जी समाधान विकसित करने के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी करेगी, RIL एजीएम में मुकेश अंबानी


29 Aug 2022, 2:55 PM

मुकेश अंबानी बोले, अल्ट्रा-किफायती 5जी स्मार्टफोन विकसित करने के लिए Google के साथ कर रहे हैं काम

29 Aug 2022, 2:54 PM

ममता बनर्जी का बीजेपी को चुनौती, कहा- दम है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ


29 Aug 2022, 2:32 PM

मुकेश अंबानी ने किया जियो 5G का ऐलान, जानें कब मिलेगी सर्विस

मुकेश अंबानी ने कंपनी की सालाना आम बैठक में ऐलान किया कि दिवाली के समय जियो 5G को लॉन्च किया जाएगा। इस सर्विस को सबसे पहले मेट्रो सिटी में लॉन्च किया जाएगा। साल 2023 के दिसंबर तक कंपनी हर शहर में जियो 5G लॉन्च कर देगी। कंपनी अपनी वायर और वायरलेस सर्विस यूज करके पूरे देश में 5G डिप्लॉय करेगी।

29 Aug 2022, 2:23 PM

कर्नाटक : भारी बारिश से हाईवे पर भरा पानी, लगा भीषण जाम, स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी

कर्नाटक में सोमवार को भी भारी बारिश जारी रहने के कारण हाईवे पर पानी भर गया। वहीं स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने राज्य में अगले चार दिनों तक लगातार बारिश की चेतावनी दी है। बेलगावी, गडग, कोप्पल, हावेरी, धारवाड़, बल्लारी, दावणगेरे, चित्रदुर्ग, तुमकुरु, चिक्काबल्लापुर, कोलार और रामनगर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बेंगलुरु में सप्ताह के पहले दिन सुबह बारिश हुई। बूंदाबांदी और हल्की बारिश से यातायात प्रभावित हुआ। तटीय जिलों दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और उडुपी में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है।

आईएएनएस


29 Aug 2022, 2:22 PM

जम्मू शहर में बंद के आह्वान से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

जम्मू हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और युवा राजपूत सभा की ओर से सोमवार को बंद के आह्वान से जम्मू शहर में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शहर के कई इलाकों में दुकानें बंद रही हैं। वकील अदालतों से दूर रहे और जम्मू चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सदस्य व्यावसायिक गतिविधियों से दूर रहे।

हालांकि ट्रांसपोर्टरों ने घोषणा की थी कि वे हड़ताल में शामिल नहीं होंगे, लेकिन कई जगहों पर प्रदर्शनकारी सार्वजनिक परिवहन वाहनों को रोककर हड़ताल में शामिल होने के लिए मजबूर हुए। अधिकारियों ने शहर के सभी प्रमुख पुलों पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिया है।

आईएएनएस

29 Aug 2022, 2:15 PM

महाराष्ट्र: मुंबई के परेल में एक पेट्रोल पंप के पास बीए रोड पर लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद


29 Aug 2022, 2:13 PM

दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

29 Aug 2022, 1:57 PM

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर भारी बारिश के आसार बनने लगे हैं, यही कारण है कि संबंधित जिलों को सतर्क कर दिया गया है। राज्य में मानसून की सक्रियता बनी हुई है, कहीं रुककर तो कहीं जोरदार बारिश का बीते दिनों दौर जारी रहा। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक छतरपुर, पन्ना, उमरिया, अनूपपुर व दमोह में आगामी 24 घंटों में भारी बारिश के आसार बने हैं। इसी तरह नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, रीवा आदि संभागों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है।


29 Aug 2022, 1:15 PM

केरल : भूस्खलन में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुआ जिसमें एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। घटना रविवार रात की है। सोमन के परिवार, उनकी मां, पत्नी, उनकी बेटी और उनके बेटे के शव मलबे से निकाले गए हैं।

सोमन अपने परिवार के साथ एक मकान में रहता था। रविवार को भारी बारिश के कारण जमीन का एक हिस्सा ढह गया, जो उनके घर पर गिरा। एनडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय लोगों के नेतृत्व में बचाव बलों ने शवों को ढूंढ निकाला।

29 Aug 2022, 12:45 PM

ट्विन टावर: टावर ध्वस्त होने के बाद एमरोल्ड कोर्ट के 70 फीसदी लोग घर लौटे, सफाई जारी

ट्विन टावर गिराए जाने के बाद यहां के एमरोल्ड कोर्ट में रहने वाले लगभग 70 प्रतिशत लोग जो यहां से चले गए थे, अब अपने घर लौट आए हैं। अथॉरिटी के टैंकरों की मदद से सोसाइटी की सफाई की जा रही है। सोसाइटी से धूल-मिट्टी को पूरी तरह से हटाया जा रहा है। वहीं अगर बात करें सुपरटेक बिल्डिंग की तो उसमें एस्टर टू टावर में कई जगह दरारे दिखाई दे रही हैं और धूल मिट्टी का जमाव वहां पर दिखाई दे रहा है। बिल्डिंग गिरने के बाद कुछ मलबा एटीएस के कुछ फ्लैट्स में भी पहुंचा है। जो लोग अपने घर पहुंचे हैं, वे पहले यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि घर में कहीं तरह का कोई नुकसान तो नहीं हुआ है और उसके साथ साफ-सफाई भी शुरू हो गई है। अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हें एमरोल्ड कोर्ट में वापस आना बाकी है।


29 Aug 2022, 12:06 PM

BJP ने कोशिश की, लेकिन विश्वास प्रस्ताव से हम साबित करेंगे कि एक भी विधायक नहीं बिका: केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने (BJP) हमारे विधायक खरीदने की पूरी कोशिश की। विश्वास प्रस्ताव से हम साबित करेंगे कि एक भी विधायक नहीं बिका।

29 Aug 2022, 11:10 AM

तेज रफ्तार कार की चपेट में आए वरिष्ठ दंपत्ति, एक की मौत, महिला की हालत गंभीर

दिल्ली के शाहदरा जिले की गीता कॉलोनी में सोमवार सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान वरिष्ठ दंपति तेज रफ्तार कार की चपेट में आ गए। जिसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल है।


29 Aug 2022, 10:41 AM

उत्तर प्रदेश: गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ने से प्रयागराज के निचले इलाकों में पानी घरों में घुसा

29 Aug 2022, 10:08 AM

शेयर बाजार में कोहराम, सेंसेक्स 1466 अंक टूटकर 57367 पर खुला, निफ्टी 17200 के नीचे फिसला

सेंसेक्स आज करीब 1500 अंक नीचे और निफ्टी 370 पॉइंट की गिरावट के साथ खुला है। आईटी इंडेक्स 1000 अंक से ज्यादा की गिरावट के साथ खुला है। रुपया अपने ऑलटाइम लो 80.12 पर पहुंच गया है जो घबराहट को और भी बढ़ा रहा है।


29 Aug 2022, 9:26 AM

देश में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 7,591 नए मामले आए सामने

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 7,591 नए मामले सामने आए और 9,206 मरीज ठीक हुए।

29 Aug 2022, 9:03 AM

उत्तराखंड: देहरादून में भारी बारिश के कारण सौंग नदी का जलस्तर बढ़ा


29 Aug 2022, 7:44 AM

उत्तर प्रदेश: नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर को विस्फोटक द्वारा गिराए जाने के बाद की तस्वीरें

29 Aug 2022, 7:43 AM

बाबर आजम का टीम इंडिया के हाथों मिली शिकस्‍त के बाद कबूलनामा, कहा- 'हमसे यहां चूक हुई'

पाकिस्‍तान को एशिया कप 2022 के दूसरे मैच में भारत के हाथों पांच विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने अपनी टीम की गेंदबाजों की तारीफ और साथ ही बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हुई। मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, 'निश्चित ही, हमने जिस प्रकार मैच की शुरुआत की। हमने कम से कम 15 रन कम बनाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia