बड़ी खबर LIVE: राज्यपाल ने मंजूर किया उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, वैकल्पिक व्यवस्था होने तक सीएम बने रहने का किया आग्रह

उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया है जिसे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंजूर कर लिया है। राज्यपाल ने वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को कहा है। उद्धव ठाकरे ने बुधवार शाम सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान किया था।

फोटो : एएनआई
फोटो : एएनआई
user

नवजीवन डेस्क

30 Jun 2022, 12:21 AM

राज्यपाल ने मंजूर किया उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, वैकल्पिक व्यवस्था होने तक सीएम बने रहने का किया आग्रह

उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिया है जिसे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंजूर कर लिया है। राज्यपाल ने वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को कहा है। उद्धव ठाकरे ने बुधवार शाम सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान किया था।

29 Jun 2022, 11:36 PM

उद्धव ठाकरे राजपाल को इस्तीफा सौंपने राजभवन पहुंचे, आज शाम फेसबुक लाइव में किया था त्यागपत्र का ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा सौंपने राजभवन पहुंचे हैं। उन्होंने आज शाम फेसबुक लाइव में महाराष्ट्र के लोगों को संबोधित करते हुए इस्तीफे का ऐलान किया था। उद्धव ने विधान परिषद की सदस्यता भी छोड़ने का ऐलान किया है।

29 Jun 2022, 11:12 PM

मातोश्री से राजभवन के लिए निकले उद्धव ठाकरे


29 Jun 2022, 10:36 PM

देवबंदी उलेमा ने उदयपुर की घटना को बताया मानवता के लिए कलंक

उत्तर प्रदेश के देवबंद में जमीयत उलमा-ए-हिंद के दोनों गुटों के अध्यक्षों ने राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। घटना को मानवता के लिए कलंक बताया है। उन्होंने कहा कि जमीयत जिस प्रकार देश में किसी भी मॉबलिंचिंग के खिलाफ है, उसी तरह इस तरह के कृत्य को शांति व्यवस्था के लिए खतरनाक मानती है और ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करती है।

बुधवार को मीडिया को जारी बयान में मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि किसी भी इंसान को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। यह देश, संविधान और मजहब के खिलाफ है।

दूसरे गुट के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने उदयपुर की घटना को मानवता के लिए कलंक बताते हुए कहा कि यह घटना देश की कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लिए बड़ी चुनौती और शर्मनाक है।

29 Jun 2022, 10:29 PM

छतरपुर में बोरवेल में गिरे 5 साल के बच्चे को आज सकुशल बचाया गया


29 Jun 2022, 9:47 PM

फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, फेसबुक लाइव में किया ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फेसबुक लाइव में राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने इसका ऐलान किया। उद्धव ने विधान परिषद की सदस्यता भी छोड़ने का ऐलान किया है।

29 Jun 2022, 9:41 PM

फेसबुक लाइव में उद्धव ठाकरे ने शरद पवार और सोनिया गांधी को धन्यवाद कहा


29 Jun 2022, 9:14 PM

महाराष्ट्र में कल ही होगा फ्लोर टेस्ट, सुप्रीम कोर्ट का राज्यपाल के आदेश पर रोक लगाने से इनकार

महाराष्ट्र में कल ही फ्लोर टेस्ट होगा। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

29 Jun 2022, 8:58 PM

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1109 नए मामले, एक मरीज की मौत


29 Jun 2022, 8:57 PM

शिवसेना की गोवा इकाई ने बागी विधायकों को 'संरक्षण' देने पर बीजेपी पर साधा निशाना

शिवसेना के बागी विधायकों को 'देशद्रोहियों का समूह' बताते हुए, पार्टी की गोवा इकाई ने विधायकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए भाजपा सरकार की निंदा की है, जिनके अब गोवा आने की उम्मीद है।

गोवा में शिवसेना के प्रमुख जितेश कामत ने आईएएनएस को बताया, "हम गोवा की भाजपा सरकार की निंदा करते हैं, क्योंकि सरकारी तंत्र का इस्तेमाल इन देशद्रोहियों की रक्षा के लिए किया जा रहा है। सरकारी खजाने से खर्च को भाजपा के लाभ के लिए और उन्हें संरक्षण प्रदान करने के लिए इस्तेमाल न करें।"

कामत ने ट्वीट किया, "भाजपा गोवा को थोक राजनीतिक बाजार में बदल रही है। इसके अलावा वह गोवा कांग्रेस की थोक खरीद करके अब देशद्रोहियों के एक समूह को खरीदने के प्रयासों में लगी है।"

29 Jun 2022, 8:45 PM

उदयपुर हत्याकांड को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में की सर्वदलीय बैठक


29 Jun 2022, 8:44 PM

रुद्रप्रयाग में भारी बारिश के बीच हुआ बड़ा हादसा, चलती मैक्स पर गिरी चट्टान, 1 महिला की मौत, 10 घायल

मानसून सक्रिय होते ही पहाड़ों पर मुसीबतें बरसने लगी हैं। जगह-जगह भूस्खलन से सड़कें बाधित हो गई हैं। रूद्रप्रयाग - गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-109 पर चट्टान का मलबा गिरने से बोलेरो वाहन में सवार महाराष्ट्र की महिला की मौत हो गई, जबकि 10 यात्री घायल हुए हैं। घायलों को इमरजेंसी 108 के माध्यम से गुप्तकाशी अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 11 बजे केदारनाथ से लौट रहे यात्रियों को लेकर मैक्स संख्या यूके13 टीए0380 गौरीकुंड से सोनप्रयाग आ रही थी। मुनकटिया के पास भारी बारिश के कारण पहाड़ का एक हिस्सा टूटकर वाहन पर गिर गया। जिससे 10 यात्री घायल हो गए व एक महिला यात्री की मौके की मृत्यु हो गई। सूचना पाकर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। एसडीआरएफ टीम, जिला पुलिस, व स्थानीय लोगों द्वारा संयुक्त ऑपरेशन चलाकर घायलों को रेस्क्यू कर 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया।

29 Jun 2022, 8:32 PM

महाराष्ट्र में कल फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं? सुप्रीम कोर्ट आज 9 बजे सुनाएगा फैसला, सुनवाई हुई पूरी

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना नेता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट आज रात 9 बजे अपना फैसला सुनाएगी।


29 Jun 2022, 7:49 PM

महाराष्ट्र के BJP विधायक पार्टी की बैठक के लिए मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल पहुंचने लगे

29 Jun 2022, 6:54 PM

कुलगाम एनकाउंटर में एक और आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी


29 Jun 2022, 6:49 PM

मुंबई पुलिस ने NCP, BJP, SP, शिवसेना, कांग्रेस नेताओं को नोटिस भेजा, भड़काऊ बयान या पोस्ट नहीं करने को कहा

एकनाथ शिंदे समूह के कल मुंबई पहुंचने की खबरों के बीच मुंबई पुलिस अलर्ट पर है। पुलिस ने एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस, बीजेपी, एसपी नेताओं को नोटिस भेजकर भड़काऊ बयान नहीं देने या आपत्तिजनक पोस्ट जारी नहीं करने को कहा है। स्थिति बिगड़ने पर कड़ी कार्रवाई की बात कही गई है।

29 Jun 2022, 6:46 PM

महाराष्ट्र कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर, उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने को मंजूरी दी

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्य कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव करने को मंजूरी दी। इसके अलावा नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट किया जाएगा। वहीं बैठक में कांग्रेस ने पुणे सिटी का नाम बदलकर जीजाउ नगर करने की मांग की।


29 Jun 2022, 6:22 PM

उदयपुर हत्याकांड के खिलाफ राजस्थान के राजसमंद के भीम में प्रदर्शन, पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग कर स्थिति को संभाला

राजस्थान के राजसमंद के भीम में आज उदयपुर हत्याकांड को लेकर कुछ लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। प्रदर्शन के दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को संवेदनशील इलाकों में जाने से रोकने के लिए हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज का सहारा लिया। कथित तौर पर किसी नुकीली चीज से हमला किए जाने से एक कांस्टेबल घायल हो गया।

29 Jun 2022, 6:09 PM

उदयपुर हत्याकांड में इलाके के थानेदार और ASI सस्पेंड, दोनों पर पहले से ध्रुवीकृत स्थिति को नहीं संभालने का आरोप

राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठेर ने कहा कि उदयपुर हत्याकांड में एक एएसआई और एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने इस घटना से पहले पीड़ित क्षेत्र में पहले से ही ध्रुवीकृत स्थिति को शांत करने के लिए आवश्यक कार्रवाई नहीं की थी।


29 Jun 2022, 5:51 PM

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

29 Jun 2022, 5:44 PM

गुवाहाटी से निकलने से पहले बोले एकनाथ शिंदे- हम कल मुंबई पहुंचेंगे और विश्वास मत में भाग लेंगे

शिवसेना के बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर कहा कि हम कल मुंबई पहुंचेंगे और विश्वास मत में भाग लेंगे। उसके बाद विधायक दल की बैठक होगी, इसके बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।


29 Jun 2022, 5:41 PM

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, थोड़ी देर में हो सकता है साफ

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना के मुख्य व्हीप की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। थोड़ी देर में फैसला आने की उम्मीद है। इस बीच एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बगावत करने वाला शिवसेना विधायकों का गुट गुवाहाटी से निकल गया है।

29 Jun 2022, 5:29 PM

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र 4 और 5 जुलाई को बुलाया गया


29 Jun 2022, 5:17 PM

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, बहुमत साबित करने के राज्यपाल के आदेश को दी गई है चुनौती

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 30 जून को सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित करने का निर्देश देने को चुनौती देने वाली शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है।

29 Jun 2022, 5:13 PM

महाराष्ट्र के बागी शिवसेना विधायक होटल से निकल गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंचे


29 Jun 2022, 5:12 PM

सीएम उद्धव ठाकरे अन्य मंत्रियों के साथ मंत्रालय पहुंचे, थोड़ी देर में शुरू होगी महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट बैठक

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे और राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे अन्य मंत्रियों के साथ कैबिनेट बैठक के लिए मुंबई में मंत्रालय पहुंचे।

29 Jun 2022, 5:06 PM

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार के नवापोरा में मुठभेड़ शुरू, पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन में जुटे


29 Jun 2022, 4:58 PM

असम: महाराष्ट्र के बागी विधायक गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल से रवाना

29 Jun 2022, 4:48 PM

उदयपुर हत्याकांड की जांच के लिए NIA, SIT, FSL और ATS की टीमें मौके पर पहुंचीं

उदयपुर में NIA, SIT, FSL और ATS की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं, जहां कल दो लोगों ने कथित रूप से निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के लिए एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी। मामले में जांच जारी है।


29 Jun 2022, 4:12 PM

मुझे खुशी है कि अब बिहार विधानसभा में सबसे बड़ा दल RJD है: तेजस्वी यादव

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे पास पहले 75 सीटें थी फिर उपचुनाव हुआ जिसमें बोचहा की जनता ने NDA के खाते की सीट महागठबंधन के खाते में डाल दी। मुझे खुशी है कि अब बिहार विधानसभा में सबसे बड़ा दल RJD है। पहले हमारे पास 76 सीटें थी अब 4 और AIMIM के सदस्य हमारे साथ जुड़े हैं।

29 Jun 2022, 4:12 PM

उदयपुर हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार, तीन हिरासत में, राजस्थान के डीजीपी ने दी जानकारी

28 जून को उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के मामले पर राजस्थान के डीजीपी एम.एल. लाठर नेकहा कि अब तक मामले में 2 मुख्य आरोपी हैं। उनके अलावा हमने तीन अन्य लोगों को हिरासत में लिया है।


29 Jun 2022, 3:42 PM

अग्निपथ विरोध: राजभवन जा रहे पूर्व सीएम हरीश रावत सहित कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका

अग्निपथ योजना के विरोध में वरिष्ठ नागरिकों और राजनीतिक पार्टियों के साथ राजभवन जा रहे पूर्व सीएम हरीश रावत व अन्य लोगों को पुलिस ने रोक लिया। सीएम ने कहा कि सरकार युवाओं को ठगने का काम कर रही है। इस तरह की योजनाए थोप कर देश के भविष्य को सकंट में डाला जा रहा है। अग्निपथ के विरोध में उतरे कांग्रेसियों ने बुधवार को शहर में जमकर हल्ला बोला। पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा शहर के वरिष्ठ नागरिकों के साथ ही कई राजनीतिक संगठन भी जुड़े। इस दौरान सभी लोग राजभवन की ओर बढ़े। जहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया। काफी देर तक यहां सभी प्रदर्शनकारी राजभवन जाने की जिद पर अड़े रहे, लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। जिसके बाद सभी प्रदर्शनकारी यही सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

29 Jun 2022, 3:41 PM

उदयपुर की घटना बहुत ही निदंनीय, राजस्थान सरकार ने तुरंत कार्रवाई की और 2-4 घंटे में आरोपियों को पकड़ लिया: खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उदयपुर की घटना बहुत ही निदंनीय है। राजस्थान सरकार ने तुरंत कार्रवाई की और 2-4 घंटे में आरोपियों को पकड़ लिया है। ये दर्शाता है कि घटना को सतर्कता से लिया गया है। अब राज्य सरकार खुद मामले की जांच कर रही है


29 Jun 2022, 3:21 PM

एनआईए ने राजस्थान के उदयपुर में हुई हत्या की घटना में मामला दर्ज किया

एनआईए ने राजस्थान के उदयपुर में हुई हत्या की घटना में मामला दर्ज किया है। एनआईए ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद, एनआईए की टीमें पहले ही उदयपुर पहुंच चुकी हैं और मामले की त्वरित जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई पहले ही शुरू कर दी गई है

29 Jun 2022, 3:13 PM

उदयपुर केस:  दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को मिलेगा 'आउट ऑफ टर्म' प्रमोशन

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि 'उदयपुर की घटना में शामिल आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी करने वाले पांच पुलिसकर्मियों श्री तेजपाल, श्री नरेन्द्र, श्री शौकत, श्री विकास एवं श्री गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया है।'


29 Jun 2022, 3:06 PM

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने उदयपुर की घटना की निंदा करते हुए एक बयान किया जारी

जामा मस्जिद, दिल्ली के शाही इमाम ने उदयपुर की घटना की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया है। उन्होंने इसे न केवल कायरता का कार्य बल्कि इस्लाम के खिलाफ कार्य" बताया।

29 Jun 2022, 3:02 PM

बिहार: AIMIM के 4 विधायक RJD में हुए शामिल,तेजस्वी यादव की मौजूदगी में थामा पार्टी का दामन

बिहार में असदुद्दीन ओवेसी की पार्टी को बड़ा झटका लगा है। AIMIM के 4 विधायक शाहनवाज, मोहम्मद अंजार नईमी, मुहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन आज RJD में शामिल हो गए हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार एआईएमआईएम के पांच विधायकों में से चार आज हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। अब हम बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हैं।


29 Jun 2022, 2:51 PM

मलेशिया ओपन: पीवी सिंधु ने चोचुवोंग को हराया, साइना नेहवाल बाहर

29 Jun 2022, 2:49 PM

उदयपुर की घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने की त्वरित कार्रवाई: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम सभी उदयपुर की घटना की निंदा करते हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने की त्वरित कार्रवाई; दो-तीन घंटे में अपराधियों को पकड़ लिया गया। यह और सबूत है कि राजस्थान सरकार सतर्क है और कानून व्यवस्था बनाए रखती है, इसलिए उनका मनोबल गिराना ठीक नहीं है।


29 Jun 2022, 2:48 PM

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करेंगे: सीएमओ

29 Jun 2022, 2:34 PM

अल्टीमेट खो-खो में संगीतकार बादशाह, बिजनेसमैन पुनीत बालन ने खरीदी मुंबई की टीम


29 Jun 2022, 2:26 PM

बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के 4 विधायक RJD में होंगे शामिल! 

बिहार में असदुद्दीन ओवेसी की पार्टी को बड़ा झटका लगा है। AIMIM के 4 विधायक शाहनवाज, मोहम्मद अंजार नईमी, मुहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन आज RJD में शामिल होंगे।

29 Jun 2022, 2:10 PM

केंद्र सरकार के अनुरोध पर वरिष्ठ अधिवक्ता केके वेणुगोपाल भारत के अटॉर्नी जनरल के रूप में बने रहने के लिए सहमत हुए


29 Jun 2022, 1:59 PM

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत ने उदयपुर में हत्या के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की

29 Jun 2022, 1:59 PM

NCP नेता नवाब मलिक और अनिल देशमुख महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति SC से मांगी, आज शाम याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार


29 Jun 2022, 1:37 PM

NIA ने अपने हाथ में ली उदयपुर नृशंस हत्या की जांच, दर्ज की प्राथमिकी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में ले ली है और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

29 Jun 2022, 1:26 PM

केंद्र सरकार ने अधिवक्ता केके वेणुगोपाल से भारत के अटॉर्नी जनरल के रूप में बने रहने का अनुरोध किया, उनका स्वीकृत कार्यकाल 30 जून, 2022 तक है


29 Jun 2022, 1:18 PM

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में 47वीं जीएसटी परिषद की बैठक चंडीगढ़ में जारी

29 Jun 2022, 1:01 PM

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय, देहरादून के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक की


29 Jun 2022, 12:40 PM

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ तीर्थयात्रियों का पहला जत्था आज उधमपुर पहुंचा  

29 Jun 2022, 12:36 PM

जमीयत-उलेमा-ए-हिंद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी में विध्वंस अभियान के खिलाफ सुनवाई स्थगित की


29 Jun 2022, 12:35 PM

उत्तर प्रदेश: कानपुर के नौबस्ता इलाके में एक फोम के गोदाम में लगी आग

29 Jun 2022, 12:29 PM

पश्चिम बंगाल: पिछले 48 घंटे में हुई भारी बारिश ने जलपाईगुड़ी के गरालबाड़ी इलाके के बड़े हिस्से जलभराव


29 Jun 2022, 12:26 PM

राजस्थान: उदयपुर में मारे गए कन्हैया लाल के अंतिम संस्कार में भारी मात्रा में लोग शामिल हुए

29 Jun 2022, 12:17 PM

हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड के नतीजे घोषित, 87.5 फीसदी छात्र हुए पास

हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। कुल 87.5 फीसदी छात्र परीक्षा में पास हुए हैं। पहले स्थान पर मंडी की 2 छात्राओं ने कब्‍जा किया है। प्रियंका और देवांगी हिमाचल बोर्ड 10वीं की टॉपर बनी हैं। दूसरा स्थान बिलासपुर के आदित्य निबकिया ने हासिल किया और तीसरे स्थान पर मंडी की अंशुल औरऊना की सिया ठाकुर ने हासिल किया है।


29 Jun 2022, 12:05 PM

रुपया खाई में, सरकार बेहयाई में- कांग्रेस

29 Jun 2022, 12:03 PM

राजस्थान: कन्हैया लाल का पार्थिव शरीर उदयपुर में पैतृक स्थान पर पहुंचा

राजस्थान के उदयपुर के मालदास गली इलाके में कल दो लोगों द्वारा मारे गए कन्हैया लाल का पार्थिव शरीर उदयपुर में अपने पैतृक स्थान लाया गया।


29 Jun 2022, 12:02 PM

राजस्थान: CM अशोक गहलोत ने कन्हैया लाल की हत्या के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई

29 Jun 2022, 12:01 PM

पश्चिम बंगाल: जलपाईगुड़ी के कई हिस्सों में भारी बारिश और जलभराव के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित


29 Jun 2022, 11:26 AM

उदयपुर में जो घटना हुई मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं- AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी 

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “कल उदयपुर में जो घटना हुई मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। ये जुर्म है और किसी को भी ये अधिकार नहीं है कि वो कानून को अपने हाथ में लेकर किसी का कत्ल करे। मैं उम्मीद करता हूं कि राजस्थान सरकार इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी और आरोपी को सख्त सजा देगी।”

29 Jun 2022, 11:24 AM

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने NIA को उदयपुर नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कल राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। मंत्रालय ने कहा कि किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय लिंक की गहन जांच की जाएगी।


29 Jun 2022, 11:10 AM

महाराष्ट्र: बीजेपी नेता श्रीकांत भारतीय महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पहुंचे

29 Jun 2022, 10:52 AM

महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के फैसले को शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, शाम 5 बजे होगी सुनवाई 

शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई है। 30 जून को महाराष्ट्र सदन के पटल पर बहुमत साबित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा उद्धव सरकार को दिए गए निर्देश को याचिका में चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। आज शाम 5 बजे शिवसेना की याचिका पर सुनवाई होगी।


29 Jun 2022, 10:48 AM

बिहार: पटना में मौसम हुआ सुहावना, शहर के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही

29 Jun 2022, 10:46 AM

उदयपुर घटना पर राजस्थान एसीबी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक का बयान

उदयपुर घटना पर राजस्थान एसीबी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ जारी है। अभी पोस्टमार्टम चल रहा है और थोड़ी देर में दाह संस्कार किया जाएगा और उम्मीद है यह शांतिपूर्वक होगा। संवेदनशील और धार्मिक जगहों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है।


29 Jun 2022, 10:37 AM

फ्लोर टेस्ट से पहले, महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल, मुंबई में पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे

29 Jun 2022, 10:02 AM

महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने के फैसले को शिवसेना सुप्रीम कोर्ट में देगी चुनौती, किया ऐलान

महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा फ्लोर टेस्ट बुलाए जाने के फैसले पर शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट (महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने के फैसले के खिलाफ) जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह एक गैरकानूनी गतिविधि है, क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार था।


29 Jun 2022, 9:46 AM

उदयपुर के एसपी मनोज कुमार ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी 

राजस्थान के उदयपुर के एसपी मनोज कुमार ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मैं सभी से कानून में विश्वास रखने की अपील करता हूं। कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। हत्या के बाद कोई घटना नहीं हुई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

29 Jun 2022, 9:43 AM

उदयपुर की घटना पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया का भड़काऊ बयान!

उदयपुर की घटना पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि इस सरकार की सोच ही ऐसी है। त्योहारों पर 24 घंटे बिजली दी जाती है तो ये लोगों में एक संदेश देता हैं और उनमें द्वेष पैदा करता है। हिंदुओं के त्योहार पर पूरे राजस्थान में धारा 144 लगा दी जाती है फिर लोग उसको तोड़ेंगे, टकराव होगा और उसका परिणाम अच्छा नहीं होगा।

उन्होंने कहा, “मैं उस तत्व तक पहुंचना चाहता हूं जिसके कारण से इस प्रकार के अपराध होते हैं। इसकी तह तक पहुंच कर जिस भी एंजेसी की मदद चाहिए उसकी मदद लेकर इसके अंतिम छोर तक पहुंच कर इसे नष्ट किया जाना चाहिए।”


29 Jun 2022, 9:40 AM

उदयपुर घटना पर राजस्थान स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा का बयान

उदयपुर घटना पर राजस्थान स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि BJP ने देश में केरोसिन छिड़क दिया है जो कहीं भी आग सुलगा सकता है। यह भाजपा का किया धरा है और निश्चित रूप से भाजपा इन घटनाओं के लिए ज़िम्मेदार है। कांग्रेस के शासनकाल में ऐसी घटनाएं क्यों नहीं हुईं?

उन्होंने कहा कि यह अपने स्वार्थ और राजनीति चमकाने के लिए इस तरह की घटनाओं को भड़वा देते हैं।

29 Jun 2022, 9:36 AM

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में फिर बड़ी उछाल, 24 घंटे में 14,506 नए केस, 30 मरीजों की गई जान


29 Jun 2022, 9:29 AM

उदयपुर मर्डर पर CM गहलोत बोले, राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर किसी से लिंक ना हो तब तक ऐसी घटनाएं नहीं होतीं

उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर किसी से लिंक ना हो तब तक ऐसी घटनाएं नहीं होती है, ये अनुभव कहता है। उसी रूप में इस मामले की जांच की जा रही है। मैं जा रहा हूं और बैठक होगी।

सीएम गहलोत ने कहा कि उनके क्या इरादे थे, उनके किससे लिंक थे राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर, इन सभी बातों का खुलासा होगा। इस घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है और ये घटना मामूली नहीं है और ऐसे नहीं हो सकती है।

29 Jun 2022, 9:07 AM

मुंबई के गोरेगांव के एक स्कूल में घुसे तेंदुए को सफलतापूर्वक पकड़ा गया


29 Jun 2022, 8:47 AM

उदयपुर में निर्मम हत्या पर सरकार सख्त, राज्य में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक, महीने भर के लिए धारा 144 लागू

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या के बाद सरकार ने सख्ती बरती है। कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पूरे उदयपुर में 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा राज्य भर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और अगले एक महीने के लिए सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस बीच आज कन्हैया लाल का पोस्टमार्ट किया जाएगा।

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर उदयपुर में मंगलवार को कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी। दोनों हमलावरों ने इस घटना को कैमरे में भी रिकॉर्ड किया और एक अन्य वीडियो पोस्ट में कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लिया। बाद में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

29 Jun 2022, 8:31 AM

अमरनाथजी यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज सुबह रवाना

अमरनाथजी यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज सुबह रवाना हो गया। इस दौरान श्रद्धालिओं में काफी उत्साह देखने को मिला। श्रद्धालु बम-बम भोले और हर-हर महादेव के जयकारों के साथ आगे बढ़ते देखे गए। अमरनाथ यात्रा कोरोना की वजह से पिछले 2 साल से बंद थी।


29 Jun 2022, 8:13 AM

असम : शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक गुवाहाटी के होटल से रवाना हुए 

29 Jun 2022, 8:09 AM

मुंबई के कुर्ला इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हुई, 15 घायल

मुंबई पुलिस के मुताबिक, कुर्ला में इमारत गिरने से 15 लोग घायल हुए और कुल 19 लोगों की मृत्यु हुई। अन्य मकान मालिकों और एक दिलीप बिस्वास के ख़िलाफ़ IPC की धारा 304(2), 308, 337, 338 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह इमारत कल गिरी थी।


29 Jun 2022, 8:05 AM

दिल्ली के मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 में खाद्य भंडारण गोदाम में आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 में खाद्य भंडारण गोदाम में आग लग गई है। दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी फायर चीफ एसके दुआ ने कहा, “दिल्ली फायर सर्विस को 3:04 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग पर काबू कर लिया गया है। आग ज्यादा नहीं बढ़ पाई है। हमने रोबोट का भी इस्तेमाल किया जिससे हमें काफी मदद मिली।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia