बड़ी खबर LIVE: गुजरात ने जीता IPL 2022 का खिताब, पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर राजस्थान को दी 7 विकेट से शिकस्त

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से हरा दिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 May 2022, 11:48 PM

गुजरात ने जीता IPL 2022 का खिताब, पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर राजस्थान को दी 7 विकेट से शिकस्त

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से हरा दिया।

29 May 2022, 10:51 PM

सिद्धू मूसेवाला की हत्या एक राजनीतिक हत्या, सीएम भगवंत मान जिम्मेदार, इस्तीफा देना चाहिए- प्रताप सिंह बाजवा

पंजाब में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि कि रोज हत्याएं हो रही हैं, पुलिस बेबस नजर आ रही है और उन्हें कोई दिशा नहीं मिल रही है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या एक राजनीतिक हत्या है। सीएम भगवंत मान को इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके लिए वह जवाबदेह हैं।

29 May 2022, 10:25 PM

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की, चिदंबरम, जयराम रमेश, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला के नाम शामिल

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने हरियाणा से अजय माकन, राजस्थान से रणदीप सिंह सुरजेवाला, तमिलनाडु से पी चिदंबरम, महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी, कर्नाटक से जयराम रमेश और मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा को टिकट दिया है।


29 May 2022, 9:58 PM

आईपीएल 2022 फाइनल: राजस्थान रॉयल्स की पारी खत्म, गुजरात को जीतने के लिए 131 का लक्ष्य मिला

29 May 2022, 9:53 PM

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल, जांच के लिए SIT गठित- पंजाब डीजीपी


29 May 2022, 9:26 PM

नीतीश कुमार ने आरीसीपी सिंह को दिया बड़ा झटका, उनकी जगह खिरू महतो को दिया राज्यसभा का टिकट

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को बड़ा झटका देते हुए जेडीयू से दोबारा राज्यसभा का टिकट नहीं देने का फैसला किया है। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने आज नीतीश के साथ बैठक के बाद ऐलान किया कि झारखंड जेडीयू प्रमुख खीरू महतो बिहार से जेडीयू के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे।

29 May 2022, 8:22 PM

क्लोजिंग सेरेमनी के साथ हुई IPL फाइनल की शुरुआत, राजस्थान ने गुजरात को टॉस हराकर बैटिंग का फैसला लिया


29 May 2022, 8:19 PM

नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को नहीं दिया राज्यसभा का टिकट, खिरू महतो को बनाया उम्मीदवार 

29 May 2022, 8:17 PM

बीजेपी नेता मनजिंदर सिरसा ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या पर जताया दुखा, मान सरकार पर उठाया सवाल


29 May 2022, 7:38 PM

राहुल गांधी ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या पर दुख जताया, परिवार और प्रशंसकों को दी संवेदना

पंजाब में गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की हत्या पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गहरा दुख जताते हुए कहा कि होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से बेहद स्तब्ध और दुखी हूं। दुनिया भर में उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

29 May 2022, 7:09 PM

BJP ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, पियूष गोयल महाराष्ट्र से, सीतारमण कर्नाटक से लड़ेंगी 


29 May 2022, 7:06 PM

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूस वाला की हत्या पर कांग्रेस ने जताया दुख, 

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूस वाला की हत्या पर कांग्रेस पार्टी ने एक ट्वीट में कहा कि पंजाब से कांग्रेस उम्मीदवार और एक प्रतिभाशाली संगीतकार सिद्धू मूस वाला की हत्या कांग्रेस पार्टी और पूरे देश के लिए एक भयानक सदमे के रूप में आई है। उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

29 May 2022, 7:03 PM

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या, एक दिन पहले वापस ली गई थी सुरक्षा

पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात लोगों ने पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या कर दी। फायरिंग की घटना में सिद्धू समेत तीन लोग घायल हुए थे। सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां सिद्धू मूस वाला को मृत घोषित कर दिया गया और बाकी दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए उच्च संस्थान रेफर कर दिया गया।


29 May 2022, 6:11 PM

नेपाल में क्रैश विमान तक पहुंचने में अड़चन बना मौसम, भारी बर्फबारी के कारण आज का बचाव अभियान बंद

नेपाल में लापता यात्री विमान मुस्टांग के कोवांग में एक नदी के पास दुर्घटनाग्रस्त मिला है। लेकिन संभावित हवाई दुर्घटना स्थल पर बर्फबारी के कारण आज के लिए खोज और बचाव अभियान बंद करना पड़ा है। अभियान में तैनात सभी हेलीकॉप्टरों को वापस बेस पर बुला लिया गया है।

29 May 2022, 6:05 PM

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 5 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट, आज और कल भारी बारिश, बिजली गिरने और तेज हवा चलने की आशंका

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।


29 May 2022, 5:59 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के गुंडीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू, पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों ने इलाके को घेरा

29 May 2022, 5:12 PM

बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं, इसलिए धर्म परिवर्तन और सांप्रदायिकता की बात कर रही- भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज कोंडागांव में कहा कि जब भी जबरन धर्म परिवर्तन की कोई शिकायत मिली तो हमने कार्रवाई की है। हर व्यक्ति अपने धर्म का पालन करने के लिए स्वतंत्र है। बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है, वे केवल धर्म परिवर्तन और सांप्रदायिकता की बात करेंगे।


29 May 2022, 5:09 PM

संस्थाओं का इस्तेमाल गैर-बीजेपी शासित राज्यों में साजिश रचने के लिए हो रहा, ऐसी साजिशों को करेंगे ध्वस्त- हेमंत सोरेन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कोई राजनीतिक अस्थिरता नहीं है, सब कुछ सुचारू है। कुछ लोग गलत धारणा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वे हमें अस्थिर नहीं कर सकते। देश की संस्थाओं का इस्तेमाल गैर-भाजपा शासित राज्यों में साजिश रचने के लिए किया जा रहा है। हम ऐसी साजिशों को ध्वस्त करेंगे।

29 May 2022, 5:06 PM

कश्मीर में 25 मई को यासीन मलिक के घर के बाहर पथराव और नारेबाजी के मामले में अब तक 19 लोग गिरफ्तार


29 May 2022, 4:27 PM

नेपाल में लापता विमान हुआ दुर्घटना का शिकार, मुस्टांग के कोवांग में मिला मलबा

नेपाल में लापता हुआ यात्रियों से भरा विमान मुस्टांग के कोवांग में एक नदी के पास दुर्घटनाग्रस्त मिला है। नेपाल ने कहा है कि नेपाली सेना उसकी स्थिति का पता लगाने के लिए वहां जा रही है। इससे पहले नेपाली सेना ने विमान का पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर को दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र में भेजा था।

29 May 2022, 4:00 PM

जाति आधारित जनगणना पर 1 जून को शाम 4 बजे बैठक होगी- बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी 

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, “जाति आधारित जनगणना कराने के संबंध में पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री ने शीघ्र बैठक बुलाने की घोषणा की थी। सभी दलों से इस विषय पर चर्चा हुई है और ये बैठक 1 जून को शाम 4 बजे आयोजित होगी।”

उन्होंने कहा, “बिहार में कम से कम जाति आधारित जनगणना हो और ये कैसे हो इसके संबंध में चर्चा के लिए सभी लोग समय पर उपस्थित हो, इसी अनुरोध के साथ नेताओं को आज हमने पत्र लिखा है।”


29 May 2022, 3:39 PM

आजम खान की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सांस लेने में तकलीफ है। डॉक्टरों ने कई जांचें कराई हैं। डॉक्टरों की निगरानी उनका इलाज चल रहा है।

29 May 2022, 3:32 PM

हरियाणा में BJP नगर पालिका और नगर परिषद चुनाव अकेले लड़ेगी- अनिल विज

हरियाणा के गृहमंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी ने सभी बिंदुओं पर सोच विचार करके ही फैसला किया है। पार्टी अपने दम पर लड़ेगी और पूरे हरियाणा में सभी नगर पालिकाओं और नगर परिषदों में भाजपा अपनी जीत दर्ज करेगी।”


29 May 2022, 3:12 PM

असम मंत्रिमंडल ने मुस्लिम, ईसाई, सिख, बौद्ध, जैन और पारसी धार्मिक समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र प्रदान करने का निर्णय लिया

29 May 2022, 2:56 PM

असम: सिलचर में मिले 12 बच्चों समेत 26 रोहिंग्या, सभी म्यांमार के हैं नागरिक 


29 May 2022, 1:56 PM

नेपाल: काठमांडू में भारतीय दूतावास ने एक लापता विमान के संबंध में एक आपातकालीन हॉटलाइन नंबर किया जारी

काठमांडू में भारतीय दूतावास ने एक लापता विमान के संबंध में एक आपातकालीन हॉटलाइन नंबर, +977-9851107021 जारी किया है। विमान में 4 भारतीयों समेत 22 लोगों सवार थे। दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा, "दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है।"

29 May 2022, 12:54 PM

नोटबंद की नाकामी को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना   


29 May 2022, 12:51 PM

चौधरी चरण सिंह के बताए रास्ते पर चलकर ही किसान खुश रह सकता है: अखिलेश यादव

देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “देश के किसानों के सबसे बड़े नेता रहें और आजादी के बाद किसानों के सम्मान और हक के लिए अगर किसी ने संघर्ष किया था तो चौधरी चरण सिंह ने किया। उनके बताए रास्ते पर चलकर ही किसान खुश रह सकता है।”

उन्होंने कहा, “आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो जैसी सरकार भाजपा की है, उन्होंने किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। जिस रास्ते पर आज भाजपा सरकार ले जा रही है उससे किसान बर्बादी की ओर चला जाएगा।”

29 May 2022, 12:13 PM

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने आज केरल में दी दस्तक: भारत मौसम विज्ञान विभाग 


29 May 2022, 12:00 PM

नेपाल: लापता विमान की खोज के लिए मस्टैंग के लिए रवाना हुआ सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर 

नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया, "नेपाली सेना के एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर को लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना किया गया है, जो लापता तारा एयर विमान का संदिग्ध दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र है।"

29 May 2022, 11:47 AM

नेपाल में लापता विमान की तलाश के लिए हेलीकॉप्टर तैनात, 4 भारतीयों समेत 22 लोग विमान में थे सवार

नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल ने कहा, “गृह मंत्रालय ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। नेपाल सेना के हेलीकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है।”

नेपाल के पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ा तारा एयरलाइंस के विमान लापता हो गया है। इस विमान में 4 भारतीयों और 3 जापानी नागरिक भी थे। विमान में चालक दल समेत 22 लोग सवार थे।


29 May 2022, 10:44 AM

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक में सीमा की ओर से आ रहा ड्रोन मारा गया  

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक में सीमा की ओर से आ रहे ड्रोन को मार गिराया गया है। ड्रोन के साथ एक पेलोड अटैचमेंट मिला है, जिसकी जांच बम निरोधक विशेषज्ञ कर रहे हैं।

29 May 2022, 10:18 AM

यूपी के आजमगढ़ में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, आग पर काबू पाने में जुटी दमकल की गाड़ियां

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गई है। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश की जारी है।


29 May 2022, 9:39 AM

हॉलीवुड अभिनेता बो हॉपकिंस 80 साल की उम्र निधन

हॉलीवुड अभिनेता बो हॉपकिंस 80 साल की उम्र निधन हो गया है। हॉपकिंस का दिल का दौरा पड़ने के कई हफ्तों बाद शनिवार को कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन की पुष्टि उनकी पत्नी सियान हॉपकिंस ने की है।

29 May 2022, 9:33 AM

कोलकाता: 27 मई को लद्दाख के तुरतुक में सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले लांस नायक बप्पादित्य खुटिया को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई


29 May 2022, 9:23 AM

सफेद रफल साड़ी में दीपिका पादुकोण ने कान फिल्म समारोह को अलविदा कहा 

29 May 2022, 9:11 AM

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में फिर उछाल, 24 घंटे में 2,828 नए केस मिले, 14 मरीजों की गई जान


29 May 2022, 8:51 AM

यूपी: बुलंदशहर के एक मदरसे में पढ़ने वाले 9 साल के बच्चे के सिर पर ईंट मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के बुलंदशह के एसपी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा, “धमेड़ा अड्डा के पास एक मदरसे में पढ़ने वाले एक 9 साल के बच्चे के सिर पर ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी गई। आरोपी उसी के साथ पढ़ने वाला एक बच्चा है। मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम करा लिया है और उनके परिजनों से भी तहरीर ली गई है।”

उन्होंने कहा, “मामले में पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है। अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। उनके परिजनों से बात करने के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट हो पाएगा।”

29 May 2022, 8:46 AM

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दर्दनाक सड़क हादसा! दो वाहनों की टक्कर में 5 लोगों की मौत, 12 घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच के मोतीपुर इलाके में एक टेम्पो ट्रैवलर और ट्रक की टक्कर होने से 5 लोगों की मृत्यु हो गई और लगभग 12 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया।


29 May 2022, 8:10 AM

मिजोरम में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 15 लोग ठीक हुए 

29 May 2022, 8:08 AM

रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को 1-0 से हराकर रिकॉर्ड 14वीं बार यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल जीता


29 May 2022, 8:04 AM

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक कंपनी में आग लगने से एक शख्स की मौत, चार लोग घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के रानिया स्थित फ्रंटियर स्प्रिंग कंपनी में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस दौरान चार लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी स्वपनिल ममगई ने यह जानकारी दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */