बड़ी खबर LIVE: कानपुर में बाजार बंद कराने पर सांप्रदायिक झड़प, कई लोग घायल, 18 गिरफ्तार, चलेगा बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद एक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा बाजार बंद कराने पर बवाल हो गया और दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने घटना में 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

03 Jun 2022, 11:06 PM

जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकियों ने प्रवासी मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका, 2 घायल

03 Jun 2022, 10:56 PM

कोविड के बढ़ते मामलों पर केंद्र ने 5 राज्यों को लिखा पत्र

केंद्र ने कुछ राज्यों में कोविड-19 मामलों की संख्या में बढ़ोतरी पर चिंता जताते हुए शुक्रवार को तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल को पत्र लिखकर संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखने को कहा। केंद्र ने इन पांच राज्यों को अलग-अलग पत्रों में महामारी के त्वरित और प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, "पिछले 3 महीनों में भारत में कोविड -19 मामलों की संख्या में निरंतर और महत्वपूर्ण गिरावट देखी गई है। हालांकि, पिछले 1 सप्ताह से, मामलों वृद्धि देखी जा रही है, 27 मई को समाप्त सप्ताह में रिपोर्ट किए गए 15,708 मामलों के साथ, 3 जून, 2022 को समाप्त सप्ताह में 2022 बढ़कर 21,055 मामले दर्ज किए गए।"

मंत्रालय ने बढ़ती पॉजिटिविटी दर पर भी चिंता जताई।

03 Jun 2022, 10:56 PM

सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को रोकने में विफल रही- सर्वे

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, विशेष रूप से कश्मीर घाटी में हाल ही में अल्पसंख्यक हिंदुओं और मुसलमानों की हत्याओं की बाढ़ आई है, जो या तो प्रगतिशील हैं या भारत के लिए समर्थन प्रदर्शित करते हैं। कुलगाम में एक हिंदू महिला स्कूल की शिक्षिका की निर्मम हत्या के एक दिन बाद, राजस्थान के एक हिंदू बैंक प्रबंधक, जो कुछ ही दिन पहले कुलगाम में तैनात थे, उसी शहर में बैंक के अंदर हत्या कर दी गई।

लगातार हत्याओं (जहां 18 निर्दोष नागरिकों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है) ने वहां रहने वाले हिंदू अल्पसंख्यकों को क्रोधित कर दिया है। ऐसा लगता है कि इसने भारत के अन्य हिस्सों में रहने वाले लोगों को भी प्रभावित किया है। यहां तक कि एनडीए समर्थकों का एक बड़ा हिस्सा भी महसूस करता है कि सरकार आतंकवादियों को लक्षित हत्याओं के इन कृत्यों को करने से रोकने में विफल रही है।


03 Jun 2022, 10:54 PM

जेएनयू कैंपस में लटका मिला शख्स का शव

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर के जंगल इलाके में शुक्रवार को करीब 40-45 साल की उम्र के एक अज्ञात व्यक्ति का शव लटका मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक शाम करीब साढ़े छह बजे एक पीसीआर कॉल आई। जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

दक्षिण पश्चिम के डीसीपी मनोज सी ने कहा, "शव की पहचान अभी बाकी है।"

इस बीच, दिल्ली पुलिस की क्राइम टीम और फॉरेंसिक टीम को भी मौके की जांच के लिए बुलाया गया था। डीसीपी ने कहा, "एक जांच की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।"

03 Jun 2022, 10:38 PM

दिल्ली: 9 वर्ष की बच्ची से रेप के आरोप में 46 साल का आदमी गिरफ्तार, सीलमपुर की घटना


03 Jun 2022, 10:18 PM

उत्तर प्रदेश: कानपुर में दो गुटों के बीच झड़प के बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला 

03 Jun 2022, 9:37 PM

कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए दिलखुश के परिजनों को 2 लाख रुपये देगी बिहार सरकार


03 Jun 2022, 9:36 PM

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर

03 Jun 2022, 9:23 PM

कर्नाटक: कालाबुरागी में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत


03 Jun 2022, 8:59 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा, "अनंतनाग के रिशीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल जुटे हुए हैं।"

कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है। अधिकांश ऑपरेशन पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर किए गए हैं।

03 Jun 2022, 8:57 PM

दिल्ली: भलस्वा लैंडफिल साइट में आग लगी


03 Jun 2022, 8:09 PM

DGCA ने विकलांग या कम गतिशीलता वाले लोगों पर नियमों में संशोधन किया, एयरलाइन ऐसे किसी यात्री के ले जाने से मना नहीं करेगी

03 Jun 2022, 8:01 PM

कानपुर में बाजार बंद कराने पर सांप्रदायिक झड़प, कई लोग घायल, 18 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद एक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा बाजार बंद कराने पर बवाल हो गया और दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने घटना में 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने और उनकी संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने की बात कही है।

कानपुर हिंसा पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि कुछ लोगों ने दुकानें बंद करने की कोशिश की. इसका दूसरे गुट ने विरोध किया। उनके बीच संघर्ष छिड़ गया। पुलिस तुरंत वहां पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। वरिष्ठ अधिकारी तुरंत वहां पहुंचे और बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया।

प्रशांत कुमार ने कहा कि सरकार ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है। अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। गुंडों की पहचान की जा रही है, अब तक 18 लोग गिरफ्तार हुए हैं। हमारे पास वीडियो फुटेज है, हम कार्रवाई करेंगे। साजिशकर्ताओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति को या तो जब्त कर लिया जाएगा या ध्वस्त कर दिया जाएगा।


03 Jun 2022, 7:53 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के रिशीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू, पुलिस और सुरक्षा बल मौजूद

03 Jun 2022, 6:35 PM

अमित शाह की अध्यक्षता में घाटी के अशांत हालात पर हाई लेवल बैठक खत्म, LG मनोज सिन्हा निकले बाहर

कश्मीर में जारी लक्षित हत्याओं से बने हालात पर गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में नॉर्थ ब्लॉक में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक खत्म हो गई है। बैठक में सेना प्रमुख, जम्मू-कश्मीर LG मनोज सिन्हा, NSA अजीत डोभाल और रक्षा एजेंसियों के अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल हुए।


03 Jun 2022, 6:29 PM

दिल्ली के सीएम और उपराज्यपाल हर शुक्रवार शाम मिलेंगे, राजधानी की समस्याओं पर करेंगे चर्चा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर शुक्रवार को हम और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना दिल्ली से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए शाम करीब 4-4.30 बजे मिलेंगे। आज, हमने पानी और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की। हम सहज समन्वय कर रहे हैं।

03 Jun 2022, 6:26 PM

दिल्ली के जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर लड़की के यौन उत्पीड़न के मामले की जांच शुरू

दिल्ली के जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर हाल में एक युवा लड़की के कथित यौन उत्पीड़न मामले पर डीएमआरसी ने कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को उठाया है और दिल्ली पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।


03 Jun 2022, 6:24 PM

तेजस्वी ने बिहार में जातीय जनगणना को लालू यादव और बिहार के लोगों की जीत बताया

बिहार में स्वीकृत जाति-आधारित सर्वेक्षण पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह लालू जी और बिहार के लोगों की जीत है। यह शुरू से ही हमारा मकसद रहा है और हम सभी इसे अंतिम चरण में ले आए हैं। सभी राजनीतिक दल हमारे रास्ते से सहमत थे। हम उनका धन्यवाद करते हैं। यह एक ऐतिहासिक कदम है।

03 Jun 2022, 6:20 PM

राजस्थान के बारमेड़ में 120 फीट गहरे कुंए में फंसे युवक को सेना ने कई घंटे के ऑपरेशन के बाद सुरक्षित निकाला


03 Jun 2022, 6:17 PM

NIA विशेष कोर्ट ने आतंकी गतिविधियों में शामिल मसीउद्दीन उर्फ मूसा को उम्रकैद की सजा सुनाई, 2017 में किया गया था गिरफ्तार

03 Jun 2022, 5:43 PM

केरल के थ्रीक्काकारा उपचुनाव में कांग्रेस की उमा थॉमस की बड़ी जीत, बताया विजयन सरकार के लिए करारा जवाब

केरल के थ्रीक्काकारा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार उमा थॉमस ने 25,016 मतों से बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि मैं यह जीत अपने दिवंगत पति पीटी थॉमस (पूर्व विधायक) को समर्पित कर रही हूं। मेरी जीत सीएम पिनाराई विजयन और उनकी सरकार को जवाब है।


03 Jun 2022, 5:35 PM

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम की फैक्ट्री में गैस लीक, कई महिलाओं समेत 140 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए

03 Jun 2022, 5:33 PM

कश्मीर के ग्रैंड मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम ने लक्षित हत्याओं की निंदा की, कहा- यह शर्मनाक, जांच होनी चाहिए

कश्मीर के ग्रैंड मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम ने लक्षित हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि जहां भी हम निर्दोषों का खून बहाते देखते हैं, हम इसकी निंदा करते हैं। यह शर्मनाक है। लोगों में संदेह है। वे जांच चाहते हैं। मुझे लगता है कि इंसानों और मानवता का खून बहाना किसी भी परिस्थिति में सही नहीं है।

मुफ्ती ने साथ ही कहा कि इस्लाम, वास्तव में हर धर्म, हर इंसान की सुरक्षा पर जोर देता है। अगर कोई समस्या है तो उसका समाधान होना चाहिए लेकिन खून बहा कर समाधान तलाशना मानवता के खिलाफ है। मुझे लगता है कि कश्मीर में इंसानों और इंसानियत का खून सस्ता हो गया है।


03 Jun 2022, 5:03 PM

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव जीतने के बाद रोड शो किया

03 Jun 2022, 4:59 PM

हर हत्या निंदनीय है और यह एक जघन्य अपराध है- कश्मीर के ग्रैंड मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम

कश्मीर के ग्रैंड मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम ने कहा, "हर हत्या निंदनीय है और यह एक जघन्य अपराध है। मुझे ऐसी हत्याओं के बारे में दर्द होता है। मैं चाहता हूं कि लोग समझें कि हमें समुदायों के बीच भाईचारा बनाए रखना है। हमें उपद्रवियों को अनुमति नहीं देनी चाहिए अविश्वास का माहौल बनाने के लिए।"

उन्होंने कहा, “उन्हें (कश्मीरी पंडितों को) यहां से नहीं जाना चाहिए, उन्हें यहीं रहना चाहिए। हम पिछले 30 वर्षों से उनकी वापसी के बारे में बातें कर रहे हैं। अब जब वे वापस आ गए हैं, उन्हें शांति और सम्मान के साथ हमारे साथ रहना चाहिए।”


03 Jun 2022, 4:35 PM

ओडिशा में स्वाइन फ्लू के दो मामले सामने आए

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि ओडिशा में दो लोग स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाए गए हैं।

एक 38 वर्षीय पुरुष और एक 28 वर्षीय महिला एच1एन1 वायरस से संक्रमित पाए गए। सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्रा ने कहा कि दोनों का भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है और अब उनकी हालत स्थिर है।

दोनों मरीजों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उन्होंने कहा कि चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

03 Jun 2022, 4:28 PM

बिहार : आभूषण दुकान से 3 करोड़ रुपए के सोना, चांदी ले गए लुटेरे, विरोध में दुकानें बंद

बिहार के वैशाली जिले के महुआ बाजार स्थित एक आभूषण दुकान से करीब तीन करोड़ रुपए के आभूषण की हुई लूट की घटना के विरोध में शुक्रवार को महुआ के व्यवसाइयों ने अपने सारे प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रखीं।


03 Jun 2022, 4:18 PM

घाटी में टारगेट किलिंग को लेकर प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा गृहमंत्री अमित शाह को पत्र

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कश्मीर में हिंदुओं की लक्षित हत्याएं किए जाने पर सवाल खड़े करते हुए जांच की मांग की है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लिखे अपने पत्र में कहा, मैं यह पत्र कश्मीर में हिंदुओं और प्रवासियों की लक्षित हत्याओं के लिए अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए लिख रही हूं, हाल ही में कुलगाम में बैंक प्रबंधक विजय कुमार और स्कूल शिक्षक रजनी बाला की दुर्भाग्यपूर्ण और बर्बर हत्या है।

इन घटनाओं से पहले, लक्षित हमलों में तीन पुलिसकर्मी और तीन नागरिक भी मारे गए थे। इन सभी घटनाओं ने हिंदू समुदाय, विशेष रूप से कश्मीरी पंडितों और घाटी में रहने वाले प्रवासियों के बीच भय, भेद्यता और असुरक्षा की भावना पैदा की है।

03 Jun 2022, 4:06 PM

2014 खगरागढ़ विस्फोट मामले में NIA की विशेष अदालत ने मसीउद्दीन उर्फ मूसा को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई

2014 खगरागढ़ विस्फोट मामले में NIA की विशेष अदालत ने मसीउद्दीन उर्फ मूसा को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई। उसे 2017 में गिरफ़्तार किया गया था।


03 Jun 2022, 4:06 PM

इस रविवार (5 जून) को सुबह 6 बजे से शुरू होंगी: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन

03 Jun 2022, 3:40 PM

कश्मीर में मारे गए बैंक मैनेजर का राजस्थान के गांव में अंतिम संस्कार

कश्मीर में आतंकवादी हमले में मारे गए राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के निवासी विजय बेनीवाल का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव भगवान में अंतिम संस्कार किया गया। शुक्रवार सुबह शव कश्मीर से गांव पहुंचा।

बेनीवाल का अंतिम संस्कार गांव के श्मशान घाट में हुआ और इसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत की।

सुबह करीब सात बजे बेनीवाल की पत्नी पति का शव लेकर भगवान गांव पहुंची। बेटे का शव देख उनके पिता बेहोश हो गए। कुछ देर बाद ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। विजय ने जुलाई में गांव आने का वादा किया था। शादी के बाद वह गांव नहीं लौटे थे। वह अपना कैडर बदलना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने एक परीक्षा भी दी थी।

बैंक मैनेजर बेनीवाल की शादी करीब तीन महीने पहले ही हुई थी और वह अपनी पत्नी को अपने साथ कश्मीर ले गए थे।

बेनीवाल के पिता ने कहा, "मेरा बेटा परीक्षा की तैयारी कर रहा था, ताकि उसे कहीं और शाखा प्रबंधक की नौकरी मिल जाए। हम चाहते थे कि वह राजस्थान वापस आ जाए।"


03 Jun 2022, 3:19 PM

कश्मीर के मौजूदा हालात पर गृहमंत्री शाह की बैठक, सेना प्रमुख, कश्मीर के LG, NSA डोभाल बैठक में शामिल

कश्मीर में हाल ही में लक्षित हत्याओं को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में नॉर्थ ब्लॉक में एक अहम बैठक हो रही है। सेना प्रमुख, जम्मू-कश्मीर LG मनोज सिन्हा, NSA अजीत डोभाल और रक्षा एजेंसियों के अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल हुए हैं।

इस बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, जम्मू-कश्मीर लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा, डीजी सीआरपीएफ कुलदीप सिंह, सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख पंकज सिंह, जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह सहित अन्य प्रमुख अधिकारी बैठक में मौजूद हैं।

03 Jun 2022, 3:16 PM

दिल्ली HC ने मंत्री सत्येंद्र जैन को वकील रखने की अनुमति देने के आदेश को चुनौती देने वाली ED की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख

दिल्ली हाईकोर्ट ने एजेंसी द्वारा पूछताछ के दौरान दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को वकील रखने की अनुमति देने के आदेश को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। जैन को ईडी ने 30 मई को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह 9 जून तक एजेंसी की हिरासत में हैं।


03 Jun 2022, 3:12 PM

कानपुर देहात: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परौख गांव के मिलन केंद्र का दौरा किया

03 Jun 2022, 2:55 PM

देश में भी खाद्य संकट की स्थिति बन सकती थी, इसलिए भारत से गेहूं के निर्यात की खुली पहुंच पर पाबंदी लगाई- विदेश मंत्री एस. जयशंकर

भारत द्वारा गेहूं के कमर्शियल निर्यात पर पाबंदी को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा, “हम बहुत से कम आय वाले देशों को गेहूं का निर्यात करते रहे हैं, लेकिन हमने देखा कि हमारे गेहूं का व्यापार के लिए स्टॉक किया जा रहा था। भारत में भी खाद्य संकट की स्थिति बन सकती थी। इसलिए हमने भारत से गेहूं के निर्यात की खुली पहुंच पर पाबंदी लगाई। हम अभी भी जरूरमंद देशों की मदद कर रहे हैं। हमने इस साल भी लगभग 23 देशों को गेहूं निर्यात किया है।”


03 Jun 2022, 2:42 PM

जम्मू-कश्मीर में हत्या की घटनाओं पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल प्रतिक्रिया 

जम्मू-कश्मीर में हत्या की घटनाओं पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा, “जम्मू-कश्मीर को तीन टुकड़ों में बांट डाला। चुनी हुई सरकार को हटा कर राष्ट्रपति शासन लगाया। आज कश्मीरी पंडितों और हिन्दूओं को मारा जा रहा है। अगर सरकार अपने कर्मचारियों को सुरक्षा नहीं दे सकती तो नागरिकों को क्या देगी।”

03 Jun 2022, 1:57 PM

केरल: कांग्रेस-यूडीएफ उम्मीदवार उमा थॉमस ने त्रिक्काकारा विधानसभा उपचुनाव जीता, तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस कार्यालय में जश्न

केरल के तिरुवनंतपुरम में केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में लोग जश्न मना रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस-यूडीएफ उम्मीदवार उमा थॉमस ने त्रिक्काकारा विधानसभा उपचुनाव जीत लिया है।


03 Jun 2022, 1:24 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोहिणी में नए जल निकाय स्थल का निरीक्षण किया 

03 Jun 2022, 1:23 PM

सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई, वो बेहद अफसोस की बात है- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मूसेवाला की हत्या पर कहा, “मेरा मानना है कि जो भी घटना हुई है उसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए। सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई, वो बेहद अफसोस की बात है। उसके लिए पंजाब CM कह चुके हैं कि पूरी कोशिश जारी है और विश्वास दिलाते हैं कि दोषियों को पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे।”


03 Jun 2022, 1:22 PM

चीन: सिचुआन में 6.1 तीव्रता के भूकंप से 14,427 प्रभावित

03 Jun 2022, 1:22 PM

भारी बारिश के चलते असम मेघालय सीमा से लगते जोराबत क्षेत्र में एनएच-37 पर भारी जलभराव

भारी बारिश के चलते असम मेघालय सीमा से लगते जोराबत क्षेत्र में एनएच-37 पर भारी जलभराव देखने को मिला है।


03 Jun 2022, 1:19 PM

कहां छिपे हैं मूसेवाला के हत्यारे? नेपाल और मुजफ्फरनगर में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीमें कर रही तलाश!

खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीमें मुजफ्फरनगर और नेपाल में पहुंची हैं। ऐसा संदेह है कि गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या के बाद कई शार्प-शूटर नेपाल भाग गए हैं। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने गायक की हत्या में शामिल होने से इनकार किया है।

03 Jun 2022, 12:31 PM

चंपावत उपचुनाव में 'रिकॉर्ड' जीत के लिए पीएम मोदी ने उत्तराखंड के सीएम धामी को दी बधाई


03 Jun 2022, 12:00 PM

भारतीय-अमेरिकी हरिनी लोगन ने 2022 स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी जीता

03 Jun 2022, 11:58 AM

दिल्ली हाईकोर्ट ने सेंट स्टीफेंस कॉलेज की याचिका पर नोटिस जारी किया

दिल्ली हाईकोर्ट ने कॉलेज द्वारा जारी सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश विवरणिका वापस लेने के दिल्ली विश्वविद्यालय के आदेश को चुनौती देने वाली सेंट स्टीफेंस कॉलेज की याचिका पर नोटिस जारी किया है।


03 Jun 2022, 11:37 AM

कश्मीर में कार्यरत हिंदू समुदाय के लोगों ने स्कूल शिक्षक रजनी बाला की मौत पर जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया

कश्मीर में कार्यरत हिंदू समुदाय के लोगों ने स्कूल शिक्षक रजनी बाला की मौत पर जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया और अपने समुदाय के सदस्यों के लिए सुरक्षा की मांग की।

03 Jun 2022, 11:24 AM

लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का उद्घाटन किया

लखनऊ में प्रधानमंत्री मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।


03 Jun 2022, 11:14 AM

सरकार ने कश्मीरी पंडितों के घर वापसी की बात की थी लेकिन 370 हटाने के बाद भी कश्मीर के हालात में कोई सुधार नहीं है- शिवसेना नेता

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “गृहमंत्री ने कल जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के साथ आपात बैठक बुलाई। सरकार कोशिश कर रही है लेकिन आज फिर वही स्थिति है जो 1990 में थी। सरकार ने कश्मीरी पंडितों के घर वापसी की बात की थी लेकिन 370 हटाने के बाद भी कश्मीर के हालात में कोई सुधार नहीं है।”

03 Jun 2022, 10:44 AM

विरोध के बीच पंजाब के मानसा में मूसेवाला के परिजनों से मिले सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मानसा में उनके आवास पर मुलाकात की। 29 मई को मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी।


03 Jun 2022, 10:41 AM

सोनिया गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी पाई गईं कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उनमें कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। संक्रमित होने के बाद प्रियंका गांधी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

03 Jun 2022, 10:31 AM

उत्तराखंड: चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी जीते, बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न 


03 Jun 2022, 9:59 AM

पंजाब के मानसा में भारी विरोध, आज मूसेवाला के परिवार से मिलने वाले हैं सीएम भगवंत मान 

पंजाब के सीएम भगवंत मान के मानसा में गायक सिद्धू मूसेवाला के आवास पर जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। वहीं, जिला आयुक्त मनसा जसप्रीत सिंह ने कहा कि परिवार हमारे साथ सहयोग कर रहा है और वे कह रहे हैं कि वे सीएम से मिलेंगे।

03 Jun 2022, 9:57 AM

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य के पूर्व सीएम एम करुणानिधि की जयंती पर चेन्नई में पुष्पांजलि अर्पित की


03 Jun 2022, 9:37 AM

चंपावत उपचुनाव: ताजा रुझानों पर सीएम धामी की प्रतिक्रिया

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस सीट से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं। तीसरे दौर की मतगणना के अंत तक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आगे चल रहे हैं।

ताजा रुझानों पर सीएम धामी ने कहा, “शुरुआती रुझान काफी अच्छे आ रहे हैं। ऐतिहासिक मतदान हुआ है और मतगणना के बाद भी इतिहास बनेगा। मैं चंपावत की अतुल्य जनता का आभारी हूं जो इन्होंने इतना समर्थन किया। चंपावत में विकास की आपार संभावनाएं है। उन सभी संभावनाओं पर विचार करेंगे।”

03 Jun 2022, 9:26 AM

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4,041 नए केस आए सामने, 10 लोगों की मौत


03 Jun 2022, 8:46 AM

'कश्मीर में हालात 1990 से भी बुरे हैं'  

पीएम पैकेज के तहत काम कर रहे कश्मीरी पंडित अजय अब कश्मीर घाटी से जम्मू पहुंच गए हैं। यहां पर पहुंचने के बाद अजय ने कहा कि कश्मीर में हालात अब 1990 से बुरे हैं।

03 Jun 2022, 8:44 AM

चंपावत उपचुनाव: मतगणना जारी, सीएम धामी 3600 वोटों से आगे चल रहे

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा सीट के लिए मतगणना जारी है। यहां से सीएम धामी 3600 वोटों से आगे चल रहे हैं। पहले राउंड में कांग्रेस पिछड़ गई है। कांग्रेस को 165 वोट मिले हैं। वहीं, धामी को 3856 वोट मिले हैं।


03 Jun 2022, 8:37 AM

मोदी जी फिल्म पर रोने का ड्रामा कर सकते हैं, कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे सकते- AAP सांसद संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, “1990 में कश्मीरी पंडितों ने कश्मीर से पलायन किया, बीजेपी केन्द्र की सत्ता में थी। 2022 में कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं बीजेपी सत्ता में है। मोदी जी फिल्म पर रोने का ड्रामा कर सकते हैं कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे सकते।”

03 Jun 2022, 8:31 AM

कश्मीर में टारगेट किलिंग से दहशत जारी, अब रामबन से आई पलायन की तस्वीर!

कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच रामबन से आई पलायन की तस्वीर सामने आई है। रामबन से कश्मीरी पंडितों के घर छोड़कर जाने की खबरें आई हैं। बताया जा रहा है कि यह लोग कश्मीर में काम कर रहे थे। रामबन जम्मू-श्रीगनर नेशनल हाइवे का सेंट्रल प्वाइंट है।


03 Jun 2022, 8:23 AM

जून के अंत में सऊदी अरब जा सकते हैं बाइडेन: रिपोर्ट्स

03 Jun 2022, 8:20 AM

उत्तराखंड, केरल, ओडिशा की तीन विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव के आएंगे नतीजे, सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू

उत्तराखंड, केरल, ओडिशा की तीन विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव के नतीजे आएंगे। जिन सीटों पर नतीजे आने हैं, उनमें उत्तराखंड की चंपावत, केरल की त्रिक्काकारा और ओडिशा की ब्रजराजनगर सीट शामिल हैं। इन सीटों पर 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई।


03 Jun 2022, 8:16 AM

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शहीद नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक गोदाम में, पाया गया काबू

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शहीद नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक गोदाम में आग लग गई। दमकल की 12 से ज्यादा गाड़ियां बुझाने के लिए मौके पर पहुंचीं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पर काबू पा लिया गया है।

03 Jun 2022, 8:12 AM

5 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण 21 जून से शुरू होने की उम्मीद- व्हाइट हाउस के कोविड प्रतिक्रिया समन्वयक

अमेरिका में व्हाइट हाउस के कोविड प्रतिक्रिया समन्वयक डॉ. आशीष झा ने कहा है कि 5 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण 21 जून से शुरू होने की उम्मीद है।


03 Jun 2022, 8:06 AM

यूपी के मुरादाबाद में ट्रक और श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली के बीच टक्कर में 4 की मौत, 14 घायल

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में LPG सिलेंडर ट्रक और श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली के बीच टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई है। जिला अधिकारी ने बताया कि 14 लोग घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों की हालत नाजुक है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia