बड़ी खबर LIVE: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, शिवसेना का चुनाव चिह्न धनुष-बाण किया फ्रीज

चुनाव आयोग ने शिवसेना के सिंबल पर फिलहाल रोक लगा दी है। आयोग ने उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट को 10 अक्टूबर दोपहर 1 बजे तक अपने-अपने चुनाव चिन्ह पेश करने होंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

08 Oct 2022, 11:38 PM

हैदराबाद एयरपोर्ट पर 4.37 किलो सोना जब्त

सीमा शुल्क अधिकारियों ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शनिवार को तीन अलग-अलग मामलों में 4.37 किलोग्राम सोना जब्त किया। पहले मामले में अधिकारियों ने दुबई से आई तीन महिला यात्रियों को रोका। यात्री अंडरगारमेंट्स में पेस्ट के रूप में और 24 कैरेट की जंजीरों के जरिए सोने की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। जब्त किए गए सोने का वजन करीब 3.28 किलोग्राम है, जिसकी कीमत 1.72 करोड़ रुपये है।

08 Oct 2022, 10:51 PM

उत्तर कोरिया ने एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है: जापान पीएमओ

08 Oct 2022, 10:38 PM

उत्तर प्रदेश: बलरामपुर में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, कई घर पानी में डूबे


08 Oct 2022, 10:18 PM

दिवाली प्रदूषण के खतरों के खिलाफ शरीर की सुरक्षा को बढ़ावा देने का समय 

उत्तर भारत में दिवाली की तैयारी के बीच स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लोगों, विशेषकर सांस की बीमारियों से पीड़ित लोगों को अपने शरीर की सुरक्षा बढ़ाने और वायु प्रदूषकों के संपर्क को कम करने की सलाह दी है, खासकर घर पर। त्योहारी सीजन की शुरूआत के साथ, हम पटाखों, कम हवा की गति और पराली जलाने जैसे कारकों के कारण प्रदूषण के स्तर में वृद्धि देखते हैं। इससे वायु प्रदूषण में भारी वृद्धि होती है और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बिगड़ जाता है, जिससे दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में यह मान 400 से 500 और इससे भी अधिक हो जाता है।

08 Oct 2022, 10:16 PM

हिमाचल में ऊंचे पहाड़ों में फंसे बेल्जियम के ट्रेकर

बेल्जियम के दो ट्रेकर पीटर वैन गेइट और स्नेहा पांच दिनों से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के बड़ा भंगल के ऊंचे पहाड़ों में फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक संदेश में उन्होंने अपने समय पर निकासी के लिए अनुरोध किया है। संदेश में गेइट ने कहा कि उन्होंने और उनकी दोस्त स्नेहा ने संगचार से बड़ा भंगाल तक पैदल यात्रा करके 5 अक्टूबर को कालीहेनी र्दे को पार किया।


08 Oct 2022, 9:45 PM

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, शिवसेना का चुनाव चिह्न धनुष-बाण किया फ्रीज

चुनाव आयोग ने शिवसेना के सिंबल पर फिलहाल रोक लगा दी है। आयोग ने उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट को 10 अक्टूबर दोपहर 1 बजे तक अपने-अपने चुनाव चिन्ह पेश करने होंगे।

08 Oct 2022, 9:03 PM

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात


08 Oct 2022, 9:03 PM

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम लगा

08 Oct 2022, 8:46 PM

असम: डिब्रूगढ़ के दुलियाजान क्षेत्र में ऑयल इंडिया लिमिटेड में रिसाव के कारण आग, आग पर काबू पाया गया


08 Oct 2022, 8:33 PM

उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में शनिवार यानी आज सुबह से लगातार बारिश हो रही है, वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने 8-10 अक्टूबर के दौरान उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में और 8 और 9 अक्टूबर को पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में गरज और बिजली के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। शनिवार को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में और 11 अक्टूबर को पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी है। आईएमडी ने कहा कि रविवार तक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। पूवार्नुमान के अनुसार, रविवार को भी दिल्ली में मध्यम बारिश की संभावना है।

08 Oct 2022, 8:00 PM

कोलकाता: सीएम ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा कार्निवल के दौरान कलाकारों के साथ डांस किया


08 Oct 2022, 7:41 PM

नासिक बस हादसे में मरने वालों की संख्या 12 हुई, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दुख व्यक्त किया

नासिक बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है, जबकि अन्य 28 का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य नेताओं ने त्रासदी पर दुख व्यक्त किया है। नासिक के बाहरी इलाके औरंगाबाद रोड पर शनिवार सुबह करीब पांच बजे चिंतामणि ट्रेवल्स की एक यात्री बस डीजल से लदे ट्रक से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस में आग लग गई, जिससे उस समय सो रहे कई यात्री आग की लपटों में फंस गए।

08 Oct 2022, 7:39 PM

दिल्ली में कोरोना के 137 नए मामले, बीते 24 घंटे में एक मरीज की मौत


08 Oct 2022, 7:38 PM

बेंगलुरु में 17 साल की बच्ची से सामूहिक बलात्कार

बेंगलुरु में 17 वर्षीय एक लड़की के साथ उसके जानने वाले लड़कों के ही एक समूह ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पीड़िता के माता-पिता ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए ब्यातरयानपुरा थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस ने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपियों के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, जिनमें से कुछ को हिरासत में ले लिया गया है।

08 Oct 2022, 7:18 PM

उत्तराखंड हिमस्खलन: शिलांग के पर्वतारोही का शव बरामद 

उत्तराखंड में हिमस्खलन के बाद से लापता हुए शिलांग पर्वतारोही का शव शनिवार को बरामद कर लिया गया है। पारिवारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। 4 अक्टूबर को उत्तरकाशी में द्रौपदी पर्वत पर हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद से लापता हुए कई अन्य पर्वतारोहियों में टिकलू जिरवा भी शामिल थे। पर्वतारोही की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए, राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने ट्वीट किया, हम परिवार के संपर्क में हैं और उनके पार्थिव शरीर को शिलांग लाने की तैयारी कर रहे हैं। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और प्रियजनों के लिए मेरी प्रार्थना है। दिवंगतों को शांति मिले।


08 Oct 2022, 7:17 PM

महाराष्ट्र पुलिस को सफलता, 10 लाख रुपये के दो इनामी खूंखार माओवादी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो खूंखार माओवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनके सिर पर 10 लाख रुपये का संयुक्त इनाम था। एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि, दोनों सावरगांव के रहने वाले हैं। 24 वर्षीय कृष्णा श्यामलाल नरोटे पर 8 लाख रुपये का इनाम और 22 वर्षीय सूर्या घासेन नरोटे पर 2 लाख रुपये का इनाम था।

08 Oct 2022, 7:06 PM

दिल्ली में कल भी होगी बारिश: IMD


08 Oct 2022, 6:46 PM

मैं तपस्या में विश्वास करता हूं : राहुल गांधी

150 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह 'तपस्या' में विश्वास करते हैं। मार्च से इतर तुरुवेकेरे शहर में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सिफे उन्हें ही नहीं, उनका पूरा परिवार तपस्या की अवधारणा में विश्वास करता है।

08 Oct 2022, 6:43 PM

चंडीगढ़: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की


08 Oct 2022, 6:42 PM

नागपुर: कला, कविता और लेखन में सबसे अधिक अल्पसंख्यकों का योगदान: एनसीपी प्रमुख शरद पवार

08 Oct 2022, 5:59 PM

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी ने संभाला कार्यभार, बोले, हर चुनौती का करेंगे मुकाबला

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत सभी प्रांतीय अध्यक्षों ने शनिवार को कार्यभार संभाल लिया। इस मौके पर यूपी कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। पार्टी के कार्यालय पहुंचने पर कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने उनको सलामी दी। कहा कि हर चुनौती का मुकाबला करेंगे।


08 Oct 2022, 5:51 PM

गुरुग्राम: रेत में खेलने पर ठेकेदार ने 8 साल के बच्चे को बेरहमी से पीटा, पड़ोसी पर भी हमला

गुरुग्राम के भोंडसी इलाके में निर्माण कार्य के लिए रखी गई रेत के ढेर पर खेलने पर एक बिल्डिंग ठेकेदार ने आठ साल के बच्चे की कथित तौर पर जमकर पिटाई की, पुलिस के मुताबिक नाबालिग को छुड़ाने आए पड़ोसी के साथ भी आरोपी ने मारपीट की, अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पुलिस ने कहा कि यह घटना भोंडसी इलाके के कृष्णा कुंज इलाके में पांच अक्टूबर को हुई जब बच्चा संदिग्ध के घर पर चल रहे निर्माण कार्य के लिए रखी रेत में खेल रहा था। इस दौरान निर्माण ठेकेदार अश्वनी कुमार (36) ने रेत पर खेलने को लेकर कई बच्चों की पिटाई कर दी लेकिन आठ साल के बच्चे को डंडे से जमकर पीटा।

08 Oct 2022, 5:51 PM

पंजाब पुलिस ने ड्रोन आधारित हथियार तस्करी मॉड्यूल के 3 और सदस्यों को गिरफ्तार किया

पंजाब पुलिस ने शनिवार को ड्रोन आधारित हथियार और गोला-बारूद तस्करी मॉड्यूल के तीन और सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से अत्याधुनिक हथियार और बारूद बरामद किया है। इस मॉड्यूल के अब तक कुल पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार लोगों की पहचान तरनतारन के गांव बरवाला के सुरिंदर सिंह, अमृतसर के वल्टोहा निवासी हरचंद सिंह और गुरसाहिब सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्जे से 1.01 करोड़ रुपये नकद, 500 ग्राम हेरोइन, 17 पिस्टल के साथ 400 कारतूस, एक एमपी-4 राइफल के साथ 300 कारतूस, दो तौल मशीन और दो करेंसी काउंटिंग मशीन बरामद की है।


08 Oct 2022, 5:50 PM

एलजी के जरिए दिल्लीवासियों की जिंदगी बर्बाद कर रही है बीजेपी: सीएम केजरीवाल

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा दिल्लीवासियों का जीवन बर्बाद करने पर तुली हुई है। केजरीवाल की यह टिप्पणी उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पत्र के जवाब में आई। अपने पत्र में एलजी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के निराधार पत्र और अन्य आप नेताओं के बयानों का संज्ञान लेने को कहा।

पत्र में कहा गया है, मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि आप और आपके सहयोगी अपने संवैधानिक कर्तव्यों और शासन की जिम्मेदारियों से लगातार भाग रहे हैं। पत्र के जवाब में सीएम केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, भाजपा एलजी के माध्यम से दिल्ली के लोगों के जीवन को नष्ट करने पर आमादा है। हर दिन ये लोग किसी न किसी बात को लेकर हंगामा करते हैं। मैं दिल्लीवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि जब तक आपका यह बेटा जीवित है, चिंता न करें। मैं आपको किसी को नुकसान नहीं पहुंचाने दूंगा।

08 Oct 2022, 5:48 PM

प्रशांत किशोर बीजेपी के लिए कर रहे काम : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बार फिर कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने और आगे बढ़ते हुए यह तक कहा कि उनसे जो बुलवाया जा रहा वह बोल रहे हैं।

नीतीश कुमार शनिवार को प्रशांत किशोर के जनसुराज यात्रा को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि उनका राजनीति से कोई मतलब नहीं है और वह सिर्फ कुछ बोलने के लिए अपना बयान देते रहते हैं, उसका कोई मतलब नहीं है।


08 Oct 2022, 5:28 PM

जोधपुर में सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत, 16 बुरी तरह झुलसे

राजस्थान के जोधपुर से एक और दिल दहलाना देने वाला हादसा सामने आया है। खबर है कि जोधपुर के कीर्ति नगर में 6 गैस सिलेंडर फट गए। यह हादसा इतना दर्दनाक था कि इसमें लोगों के परखच्चे तक उड़ गए। इस हादसे में 2 बच्चों सहित 4 लोगों की मौत हो गई और 16 घायलों को महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया है।

08 Oct 2022, 5:27 PM

मुंबई के तिलक नगर रेल व्यू इमारत में लगी आग, 20 लोगों को सुरक्षित निकाला गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


08 Oct 2022, 5:26 PM

शहनाज गिल के पिता संतोख सिंह गिल को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस में शिकायत दर्ज

08 Oct 2022, 5:11 PM

क्रीमिया पुल विस्फोट में 3 लोगों की मौत: AP


08 Oct 2022, 5:10 PM

महिला एशिया कप: भारत ने बांग्लादेश को 59 रनों से हराया

08 Oct 2022, 5:07 PM

कफ सिरप से होने वाली मौतों के डब्ल्यूएचओ के दावों में गुम कड़ियों की जांच होनी चाहिए: स्वास्थ्य विशेषज्ञ


08 Oct 2022, 4:47 PM

गिरफ्तार जैश आतंकी जाकिर हुसैन भट के खुलासे पर आज 3 आईईडी और 3 चिपचिपे बम बरामद किए- एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह

08 Oct 2022, 4:34 PM

बिहार के बगहा में आदमखोर बाघ को मारी गई गोली, अबतक 8 लोगों को बना चुका था शिकार


08 Oct 2022, 4:07 PM

BJP को पता है कि वे महागठबंधन के आगे नहीं टिकेंगे इसलिए इनको आगे करते हैं: तेजस्वी यादव

08 Oct 2022, 3:49 PM

मुंबई के तिलक नगर रेल व्यू इमारत में लगी आग, जान बचाने के लिए इमारत के बाहर लटके लोग

मुंबई के तिलक नगर स्थित नवीन तिलक नगर रेल व्यू इमारत में आग लगने की खबर है। इस दौरान जान बचाने के लिए कई लोग इमारत के बाहर फ्लैटों की बालकनियों में लटके हुए हैं। आग लगने की वीडियो भी सामने आए हैं। जिसमें लोगों को जान बचाने के लिए गुहार लगाते हुए देखा जा सकता है।


08 Oct 2022, 3:40 PM

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक है

08 Oct 2022, 2:51 PM

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पुलिस ने एक संदिग्ध गुब्बारा बरामद किया: जम्मू-कश्मीर पुलिस   


08 Oct 2022, 2:50 PM

गैंगस्टर रंजोत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है- SSP बटाला

08 Oct 2022, 2:28 PM

मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक

मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ने बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है।


08 Oct 2022, 1:20 PM

देश को बांट रही, नफरत फैला रही है बीजेपी, BJP की राजनीति और बढ़ती बेरोजगारी से थक चुके हैं लोग- राहुल गांधी

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' जारी है। इस बीच राहुल गांधी ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि हम फासीवादी पार्टी नहीं हैं। हमारी पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो बातचीत में विश्वास करती है और हम विभिन्न दृष्टिकोणों का स्वागत करते हैं। हम जानते हैं कि चुनाव जीतने के लिए हमें एक टीम के रूप में काम करना होगा।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “हमारा संविधान कहता है- भारत राज्यों का एक संघ है। इसका मतलब है कि हमारी सभी भाषाओं, राज्यों और परंपराओं का समान रूप से महत्वपूर्ण स्थान है। यही हमारे देश का स्वभाव है।”

राहुल गांधी ने कहा, “नफरत और हिंसा फैलाना देशद्रोह है और जो भी ऐसा करेगा, हम उसके खिलाफ खड़े हैं और कांग्रेस पार्टी दशकों से ऐसा करती आई है। बीजेपी नफरत फैला रही है और देश को बांट रही है। भारत के लोग बीजेपी द्वारा की जा रही राजनीति और बढ़ती बेरोजगारी से थक चुके हैं। आरएसएस अंग्रेजों की मदद कर रहा था। सावरकर को अंग्रेजों से वजीफा मिलता था।”

08 Oct 2022, 12:58 PM

महाराष्ट्र के दक्षिण अफ्रीका से आयातित नाशपाती और हरे सेब ले जाने वाले कंटेनर से जब्त की गई 50.23 किलोग्राम कोकीन से बनी 50 ईंटें

महाराष्ट्र के दक्षिण अफ्रीका से आयातित नाशपाती और हरे सेब ले जाने वाले कंटेनर से डीआरआई मुंबई जोनल यूनिट द्वारा जब्त की गई 50.23 किलोग्राम कोकीन से बनी 50 ईंटें, जिनकी कीमत 502 करोड़ रुपये है, अवैध बाजार में हैं। इसे 6 अक्टूबर को न्हावा शेवा पोर्ट पर इंटरसेप्ट किया गया था। आयातक को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था।


08 Oct 2022, 12:33 PM

नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी की तबीयत बिगड़ी, काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती

08 Oct 2022, 12:25 PM

हिमस्खलन स्थल से अब तक 26 शव बरामद हुए हैं। शेष 3 पर्वतारोहियों के लिए खोज एवं बचाव अभियान जारी 


08 Oct 2022, 12:20 PM

पंजाब: पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गुरदासपुर जिले के बटाला के पास स्थित एक गांव से गैंगस्टर को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गुरदासपुर जिले के बटाला के पास स्थित एक गांव से गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया है।

08 Oct 2022, 12:03 PM

प्रशांत किशोर के दावे के बारे में पूछे जाने पर कि नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया

प्रशांत किशोर के दावे के बारे में पूछे जाने पर कि नीतीश कुमार ने उन्हें हाल ही में एक पद की पेशकश की है बिहार CM ने कहा,"यह झूठ है,उन्हें जो बोलना है बोले, हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है।4-5 साल पहले उन्होंने मुझसे कहा था कि कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी का विलय कर लीजिए।"


08 Oct 2022, 12:02 PM

छत्तीसगढ़: रायपुर में 10वीं और 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई गई

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 10वीं और 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई गई। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि सीएम ने घोषणा किया था कि 10वीं और 12वीं में जो बच्चे टॉप करेंगे उनको हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा। बच्चों के मन में उत्साह है।

08 Oct 2022, 10:57 AM

अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच कहां तक पहुंची? SIT प्रभारी का आया बयान, 354A और धारा 5 को जोड़ा गया

डीआईजी और अंकिता भंडारी हत्याकांड में गठित SIT की प्रभारी पी.रेणुका देवी ने कहा, “सभी गवाहों से पूछताछ की गई है। सबके बयान दर्ज किए गए हैं कुछ को अदालत में भी पेश किया गया है। सारे साक्ष्य फॉरेंसिक को भेजा गया है। गवाहों के बयानों के आधार पर 354A और धारा 5 को जोड़ा गया है।”

डीआईजी ने कहा कि हमने FSL से सिफारिश की है कि जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट सौंपी जाए।


08 Oct 2022, 10:16 AM

90वां भारतीय वायुसेना दिवस समारोह चंडीगढ़ में शुरू 

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी ने कहा, “वायुसेना को सही दिशा में चलाने के लिए पूर्व प्रमुखों को मेरा सलाम और उन्हें मेरा आश्वासन कि मैं सभी वायु योद्धाओं का पूरा समर्थन करता हूं, वायु सेना को और भी ऊंचाइयां हासिल करने के लिए प्रेरित करूंगा।”

08 Oct 2022, 9:57 AM

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,797 नए केस आए सामने 


08 Oct 2022, 9:13 AM

महाराष्ट्र: लगातार भारी बारिश के बाद मुंबई के कुछ हिस्सों में जलभराव

08 Oct 2022, 9:00 AM

‘यूपी के हापुड़ में करीब 80 निजी अस्पताल हैं, 39 राजकीय चिकित्सालय हैं, इनमें 8 अस्पतालों के पास वैध NOC है’

यूपी के हापुड़ के सीएफओ ने बताया, “हापुड़ में करीब 80 निजी अस्पताल हैं, 39 राजकीय चिकित्सालय हैं जिनमें से 8 अस्पतालों के पास वैध NOC है, इसमें एक सरकारी और 7 निजी अस्पताल शामिल हैं। बाकी अस्पतालों के पास दमकल विभाग की तरफ से NOC नहीं है। इस मामले में दमकल विभाग के अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं।”


08 Oct 2022, 8:11 AM

कर्नाटक: तुमकुर के मायासांद्र से 'भारत जोड़ो यात्रा' के 31वें दिन की हुई शुरूआत

08 Oct 2022, 8:06 AM

महाराष्ट्र के नासिक में दर्दनाक हादसा, बस में आग लगने से 10 लोगों की मौत, कई घायल अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र के नासिक में एक बस में आग लग गई। आग लगने से करीब 10 लोगों की मौत हो गई है। शवों और घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। यह जानकारी पुलिस ने दी है। पुलिस ने बताया कि हम अभी भी डॉक्टर की पुष्टि के साथ मृत्यु की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia