बड़ी खबर LIVE: मोहाली- पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग की इमारत में विस्फोट, इलाके की घेरेबंदी की गई

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित खुफिया विभाग की इमारत में विस्फोट की खबर है। पुलिस के मुताबिक विस्फोट मामूली था। एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

09 May 2022, 11:41 PM

मोहाली- पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग में विस्फोट, कोई हताहत नहीं

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित खुफिया विभाग की इमारत में विस्फोट की खबर है। पुलिस के मुताबिक विस्फोट मामूली था। एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।

09 May 2022, 9:55 PM

श्रीलंका में हमले से भड़के सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी, कैबिनेट मंत्री के बंगले में लगाई आग

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों द्वारा सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमले के बाद हिंसा भड़क उठी है। सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने इस्तीफा देने वाले पीएम महिंदा राजपक्षे के मंत्रिमंडल के मंत्री सनथ निशांत के स्वामित्व वाले एक घर में आग लगा दी।

09 May 2022, 9:23 PM

मुंबई में बांद्रा के बैंडस्टैंड रोड पर जीवेश बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर आग लगी, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं


09 May 2022, 7:53 PM

देशद्रोह कानून निरस्त किया जाना चाहिए, पर केंद्र का रवैया सुप्रीम कोर्ट के फैसले को टालने वाला- मनीष तिवारी

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि निस्संदेह देशद्रोह कानून को निरस्त किया जाना चाहिए। हालांकि, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में जो हलफनामा दिया है, वह एक जिज्ञासु प्रस्तुतीकरण प्रतीत होता है। ऐसा लगता है कि वे इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को टालने की कोशिश कर रहे हैं।

09 May 2022, 7:49 PM

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक अच्छी रही, नेताओं ने जो रिपोर्ट साझा की है, उस पर चर्चा की जाएगी- गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस कार्यसमिति पर कहा कि यह अच्छी बैठक रही। नेताओं ने अपनी रिपोर्ट साझा की और उस पर चर्चा की जाएगी।


09 May 2022, 7:46 PM

आजाद भारत में देशद्रोह कानून का कोई स्थान नहीं, समीक्षा का फैसला सुप्रीम कोर्ट को कार्रवाई से नहीं रोकता- अश्विनी कुमार

पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने कहा कि देशद्रोह कानून की समीक्षा के फैसले से यह कानून निरस्त होगा। और इस प्रक्रिया में सुप्रीम कोर्ट को इस पुरातन और औपनिवेशिक कानून की संवैधानिक वैधता निर्धारित करने के अवसर से वंचित नहीं किया जाता है। आजाद भारत में इस कानून का कोई स्थान नहीं है।

09 May 2022, 7:42 PM

पीएम मोदी ने देशद्रोह कानून के प्रावधान पर पुनर्विचार करने को कहा,  पुराने कानून को हटाने का आग्रह किया- केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू


09 May 2022, 6:25 PM

चिंतन शिविर वैचारिक, चुनावी और प्रबंधकीय चुनौतियों का सामना करने के लिए पुनर्गठित संगठन की शुरुआत करेगा- सोनिया गांधी

दिल्ली में आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि 15 मई को हम वहां सीडब्ल्यूसी की मंजूरी के बाद उदयपुर नव संकल्प अपनाएंगे। चिंतन शिविर एक अनुष्ठान नहीं बनना चाहिए जो चलता आया है। मैं दृढ़ संकल्पित हूं कि यह वैचारिक, चुनावी, प्रबंधकीय चुनौतियों का सामना करने के लिए एक पुनर्गठित संगठन की शुरुआत करेगा।

09 May 2022, 6:17 PM

मुंबई में कई जगह छापेमारी के बाद NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गुड्डू पठान को हिरासत में लिया


09 May 2022, 5:46 PM

मध्य प्रदेश के धार में दूल्हे के शेरवानी पहनने पर दूल्हा-दुल्हन पक्ष में मारपीट, दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के धार में कल 8 मई को शादी में फेरे के लिए धोती-कुर्ता की जगह दूल्हे के शेरवानी पहनने को लेकर दूल्हा-दुल्हन पक्ष में हुई हिंसा को लेकर दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दुल्हन पक्ष चाहता था कि वह पारंपरिक धोती-कुर्ता पहने।

09 May 2022, 5:39 PM

ओडिशा के भद्रक में तूफान असानी ने दी दस्तक, तेज हवा के साथ बारिश शुरू, आपदा बल मौके पर तैनात

चक्रवाती तूफान 'आसानी' के प्रभाव से ओडिशा के भद्रक में बारिश शुरू हो गई है। ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स की 37 सदस्यीय टीम प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने पर लोगों को बचाने के लिए शहर में पहुंच गई है।


09 May 2022, 5:11 PM

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

09 May 2022, 5:07 PM

पश्चिम बंगाल में दिखेगा तूफान असानी का कहर, 10 मई से 12 मई तक हावड़ा समेत कई जिले में भारी वर्षा की संभावना


09 May 2022, 4:57 PM

दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक AICC मुख्यालय में चल रही है

09 May 2022, 4:57 PM

महाराष्ट्र: बेलतरोड़ी के महाकाली नगर स्लम इलाके में लगी आग


09 May 2022, 4:35 PM

गंभीर चक्रवाती तूफान 'असानी' के कारण आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना

तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में चक्रवाती तूफान 'असानी' के प्रभाव में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है, जो दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इसकी जानकारी दी है।

09 May 2022, 4:14 PM

शाहीन बाग मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामला सूचीबद्ध होने पर विध्वंस क्यों होता है?

शाहीन बाग में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा विध्वंस अभियान को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

वरिष्ठ अधिवक्ता पी. वी. सुरेंद्रनाथ ने न्यायमूर्ति बी. आर. गवई के साथ ही न्यायमूर्ति एल. नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष शाहीन बाग विध्वंस मामले का उल्लेख किया। इस पर पीठ ने मौखिक रूप से कहा, मामला सूचीबद्ध होने पर विध्वंस क्यों होता है..। सुबह प्रधान न्यायाधीश ने जहांगीरपुरी विध्वंस पर विचार कर रही पीठ के समक्ष मामले का उल्लेख करने के लिए वकील से कहा था।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने प्रस्तुत किया कि जहांगीरपुरी में नगर निगम द्वारा किया गया विध्वंस दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसरण में किया गया था।

मेहता ने कहा कि उन्हें शाहीन बाग के मामले की जानकारी नहीं है और उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत कारणों से दोपहर 2 बजे हाजिर नहीं रह सकते। इसके बाद जस्टिस राव ने कहा कि किसी और को वहां रहने के लिए कहें। पीठ ने मौखिक रूप से कहा, अगर कुछ होता है तो लोगों की रक्षा करें।

संक्षिप्त सुनवाई के बाद, पीठ ने वकील से प्रतिवादी को कागजात देने के लिए कहा और दोपहर 2 बजे मामले को उठाने के लिए सहमत हो गई।


09 May 2022, 4:06 PM

श्रीलंका के प्रधानमंत्री पद से महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

09 May 2022, 4:00 PM

पटियाला बवाल: शिवसेना (बाल ठाकरे) नेता हरीश सिंगला को 16 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया


09 May 2022, 3:49 PM

जस्टिस धूलिया, जस्टिस परदीवाला ने ली सुप्रीम कोर्ट के जजों के रूप में शपथ

गुवाहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया और गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति जमशेद बी परदीवाला ने सोमवार को शीर्ष न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली।

09 May 2022, 3:23 PM

देशद्रोह कानून के प्रावधानों की समीक्षा करेगा केंद्र, सुप्रीम कोर्ट से तब तक सुनवाई नहीं करने का किया आग्रह

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने देशद्रोह कानून के प्रावधानों की फिर से जांच करने और पुनर्विचार करने का फैसला किया है और अनुरोध किया है कि जब तक सरकार इस मामले की जांच नहीं कर लेती तब तक देशद्रोह के मामले पर सुनवाई नहीं की जाए।


09 May 2022, 3:12 PM

पटियाला झड़प में आरोपी बरजिंदर परवाना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

09 May 2022, 2:43 PM

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में बुलडोजर एक्शन के खिलाफ सीपीएम की याचिका सुनने से किया इनकार, हाईकोर्ट जाने की दी छूट

दिल्ली के शाहीन बाग में कथित अतिक्रमण हटाने के लिए एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ सीपीएम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। हालांकि कोर्ट ने याचिकाकर्ता को इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट जाने की छूट दी है।


09 May 2022, 2:33 PM

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल से ईडी कल रांची के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ करेगी

झारखंड खनन विभाग की सचिव और आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल से जुड़े परिसरों पर छापेमारी और तलाशी के अलावा सीए सुमन कुमार के आवास से नकदी बरामदगी के मामले में ईडी कल उनसे रांची के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ करेगी।

09 May 2022, 2:30 PM

बीपीएससी पेपर लीक छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़, लगातार घटनाओं के बाद भी नहीं सीख रही सरकार- तेजस्वी यादव

बीपीएससी पेपर लीक मामले पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण, दुखद और निंदनीय है। स्कूल के पेपर समेत कई परीक्षाओं में ऐसा कई बार हो चुका है। लेकिन कोई नहीं सीखता। हमने इसे कई बार उठाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है।


09 May 2022, 2:12 PM

भारत के इतिहास में आज रूपया आईसीयू में : कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 51 पैसे टूटकर अब तक के सबसे निचले स्तर 77.41 पर रूपया के आने को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, भारत के इतिहास में आज रूपया आईसीयू में है, रुपया मार्गदर्शक मंडल की उम्र कब की पार कर चुका, एनपीए 75 साल में सबसे ज्यादा है, सर्वाधिक बेरोजगारी है, महंगाई की मार ने कमर तोड़ दी है, सर्वाधिक महंगा पेट्रोल और डीजल है, मोदी है तो मुमकिन है।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता शम्मा मोहम्मद ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, रुपया डॉलर के मुकाबले अब तक के सबसे निचले स्तर 77.42 पर आ गया है। रुपये को कभी भी उतना कम नहीं आंका गया जितना कि वह इस भाजपा सरकार के तहत लगातार करता रहा है। रुपये के आईसीयू में होने से पीएम मोदी चिंतित रहते थे। अब रुपया वेंटिलेटर पर है आईसीयू में लाए जाने के इंतजार में!

09 May 2022, 2:05 PM

लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र प्रताप पांडे को मध्य प्रदेश के महू में अगले आर्मी वार कॉलेज कमांडेंट के रूप में नियुक्त किया गया है


09 May 2022, 1:33 PM

विरोध के बाद शाहीन बाग से लौटा बुलडोजर, 2 बजे सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। एक वकील ने शाहीन बाग समेत दक्षिणी दिल्ली के दूसरे इलाकों में नगर निगम की तरफ से की जा रही अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के खिलाफ मामला रखा।

09 May 2022, 1:11 PM

BPSC पेपर लीक मामले पर नीतीश कुमार बोले- जिस व्यक्ति ने भी पेपर लीक किया उसके खिलाफ कार्रवाई होगी

BPSC पेपर लीक मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पेपर लीक की सूचना मिली तो तुरंत एक्शन लेते हुए उसे रद्ध किया गया। अभी जांच की जा रही है कि पेपर कहां से लीक हुआ? मैंने पुलिस को जांच में तेजी लाने के लिए कहा है। जिस व्यक्ति ने भी पेपर लीक किया उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।


09 May 2022, 1:01 PM

देश में चर्चा बुलडोजर और लाउडस्पीकर पर की जा रही है, बेरोजगारी और महंगाई नहीं: RJD नेता तेजस्वी यादव

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि देश में चर्चा बुलडोजर और लाउडस्पीकर पर की जा रही है, ये मुद्दा नहीं है। एक एजेंसी की रिपोर्ट है कि दिल्ली में लगभग 80-90% निर्माण अवैध है तो क्या पूरी दिल्ली पर बुलडोजर चलाया जाएगा। बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान हटाने के लिए ये सब हो रहा है।

09 May 2022, 12:45 PM

शाहीन बाग में आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है: अमानतुल्लाह खान

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया। पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, MCD वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा। ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है।


09 May 2022, 12:18 PM

दिल्ली: आप विधायक अमानतुल्ला खान अतिक्रमण विरोधी अभियान के बीच शाहीन बाग में धरने में शामिल हुए

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए। शाहीनबाग इलाके में MCD द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने बुलडोजर को सड़क पर ही रोक दिया गया है।

09 May 2022, 11:58 AM

दिल्ली : अतिक्रमण विरोधी अभियान के बीच शाहीन बाग में स्थानीय लोगों का धरना जारी


09 May 2022, 11:33 AM

शाहीन बाग में बुलडोजर के सामने विरोध में कुछ लोग बैठे, कहा- गरीबों पर चलाया जा रहा है बुलडोजर

शाहीन बाग में बुलडोजर के पहुंचने के साथ ही कुछ लोग बुलडोजर के सामने बैठ गए हैं। इसमें स्थानीय नेता भी शामिल हैं। वह बोले कि गरीबों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

09 May 2022, 11:21 AM

दक्षिण दिल्‍ली नगर निगम (SDMC) का दस्‍ता शाहीन बाग जी ब्लॉक से जसोला तक अभियान चलाएगा

शाहीन ब्‍लॉक इलाके से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होने वाली है। दक्षिण दिल्‍ली नगर निगम (SDMC) का दस्‍ता शाहीन बाग जी ब्लॉक से जसोला तक अभियान चलाएगा। पिछली बार अतिरिक्‍त फोर्स न होने के वजह से अभियान नहीं चल सका था। आज एक्‍स्‍ट्रा फोर्स देने पर दिल्‍ली पुलिस राजी हो गई है।


09 May 2022, 11:08 AM

जहां पर अतिक्रमण होगा उसे हटाएंगे चाहे कोई भी इलाका हो: राजपाल सिंह

09 May 2022, 10:35 AM

जोधपुर में फिर 10 थाना क्षेत्रों में बढ़ाया कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बहाल

जोधपुर के रविवार को कर्फ्यू में छूट देने के बाद एक बार फिर 10 थाना क्षेत्रों में फिर से कर्फ्यू बढ़ाया गया है, जो 10 मई सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। बता दें कि यहां तीसरी बार कर्फ्यू की अवधि बढ़ाई गई है।


09 May 2022, 10:24 AM

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के 2 नए जजों का शपथ ग्रहण शुरू

09 May 2022, 9:58 AM

शेयर बाजार की खराब शुरुआत, सेंसेक्स 650 अंक टूटकर 54200 के नीचे, Nifty ने तोड़ा 16300 का स्तर

आज बाजार खुलने के समय बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 647.37 अंक यानी 1.18 फीसदी की गिरावट के साथ 54,188.21 पर खुला है और 183.55 अंक यानी 1.12 फीसदी की गिरावट के साथ निफ्टी 16,227.70 के लेवल पर खुला है।


09 May 2022, 9:58 AM

अद्भुत साहस के प्रतीक, भारत के वीर सपूत, महान योद्धा महाराणा प्रताप जी की जयंती पर नमन: राहुल गांधी

09 May 2022, 9:23 AM

कोरोना: 24 घंटे में 3,207 नए केस आए, 29 की मौत, एक्टिव केस 20,403 हुए

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 3,207 नए मामले सामने आए। 3,410 लोग ठीक हुए और 29 लोगों की मृत्यु हुई। अभी सक्रिय मामले 20,403 हैं।


09 May 2022, 9:22 AM

चक्रवात 'आसनी' वर्तमान में दक्षिण पूर्व अंडमान में है जो उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है

09 May 2022, 8:27 AM

दिल्ली निगम कर्मचारियों का आज विरोध प्रदर्शन

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शिक्षक संघ ने 9 मई को निगम के खिलाफ मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। पूर्वी निगम में कुल 50 हजार कर्मचारी हैं, वहीं पांच हजार शिक्षक हैं। नगर निगम शिक्षक संघ के मुताबिक, पिछले पांच महीने की सैलरी, चार वर्षों से शिक्षक समाज का एरियर लंबित है और निगम लगातार भुगतान करने में असफल रहा है।


09 May 2022, 7:53 AM

ओडिशा के रायगडा ज़िले में 64 स्कूली छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए

ओडिशा के रायगडा ज़िले में 64 स्कूली छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए। ज़िला अधिकारी सरोज कुमार मिश्रा ने बताया, "बच्चों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं इसलिए पुन: जांच के लिए हम उनके सैंपल फिर से राज्य मुख्यालय भेज रहे हैं। बच्चों को आइसोलेट किया गया है।"

09 May 2022, 7:50 AM

बेंगलुरु में केएसआरटीसी की एक बस ओवर ब्रिज के पीलर से टकराई, 25 लोग घायल, 4 की हालत गंभीर

बेंगलुरु के केंगेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कल रात केएसआरटीसी की एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 25 लोगों को मामूली चोटें आईं और 4 गंभीर रूप से घायल हो गए। बस मदिकेरी से आ रही थी और उसमें 45 यात्री सवार थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia