बड़ी खबर LIVE: भारत-पाकिस्तान सीमा पर नापाक हरकत, बीएसएफ ने बरामद की ड्रोन और हेरोइन

बीएसएफ के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर ड्रोन को पकड़ने में कामयाबी हासिल की और तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर से लगी भारत-पाकिस्तान की सीमा से एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक पैकेट हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

05 Dec 2022, 10:51 PM

भारत की G20 अध्यक्षता पर चर्चा के लिए आज सर्वदलीय बैठक हुई

05 Dec 2022, 10:36 PM

दुनिया का सबसे बड़ा मालवाहक विमान 'एयरबस बेलुगा' हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा

05 Dec 2022, 9:59 PM

नासिक के पाथरडी गांव में एक खेत में छोड़े गए 3 तेंदुए के शावकों को बचाया गया, फिर से मिलाया गया


05 Dec 2022, 9:51 PM

सुप्रीम कोर्ट कल सजायाफ्ता माननीयों को आजीवन चुनाव लड़ने से रोकने की मांग वाली याचिका पर करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट कल संसद और राज्य विधानसभाओं के सजायाफ्ता सदस्यों को आजीवन चुनाव लड़ने से रोकने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। अदालत कल सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को सूचना के अधिकार अधिनियम के दायरे में लाने के लिए "सार्वजनिक प्राधिकरण" घोषित करने की मांग वाली याचिका पर भी सुनवाई करेगी।

05 Dec 2022, 9:45 PM

गुजरात में AAP के सीएम उम्मीदवार का दावा- सारे एग्जिट पोल होंगे फेल, हम बनाएंगे सरकार

गुजरात में आप के सीएम उम्मीदवार इसुदन गढ़वी ने कहा कि एग्जिट पोल के जरिए नतीजों की भविष्यवाणी करना मुश्किल है। बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी, हम पहले चरण में 51 से अधिक सीटें जीतेंगे जबकि दूसरे चरण में 52 से अधिक सीटें जीतेंगे। एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। राज्य में बीजेपी का पतन हो रहा है।


05 Dec 2022, 7:59 PM

सुप्रीम कोर्ट ने नकली शराब की बिक्री पर पंजाब सरकार को लगाई फटकार

 उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को राज्य में नकली शराब की बिक्री के मुद्दे पर पंजाब सरकार की खिंचाई करते हुए कहा, "पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है और यह बहुत गंभीर मामला है।" शीर्ष अदालत ने राज्य सरकार को नकली शराब के खतरे को रोकने के लिए खास कदम उठाने के लिए कहा, ताकि युवाओं को नशे की लत से बचाया जा सके।

05 Dec 2022, 7:58 PM

बिहार : कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, करीब 58 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। इस उप चुनाव में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।


05 Dec 2022, 7:35 PM

विधायकों की खरीद फरोख्त का मामला : तेलंगाना हाईकोर्ट ने संतोष को दी राहत

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष और केरल के डॉक्टर जग्गू स्वामी, जिनका नाम तेलंगाना में विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में सामने आया था, उन्हें सोमवार को उच्च न्यायालय द्वारा मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा जारी नोटिस पर रोक लगाने के बाद राहत मिली।

हाईकोर्ट ने संतोष और जग्गू स्वामी को जारी नोटिस पर 13 दिसंबर तक रोक लगा दी है।
अदालत ने दोनों को जारी नोटिस के संबंध में एसआईटी को कोई कार्रवाई करने से रोक दिया।

05 Dec 2022, 7:22 PM

सोसाइटी ने जारी किया नोटिस, बैचलर 31 दिसंबर तक छोड़ें सोसाइटी, राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान

 सुपरटेक के ट्विन टावर को लेकर सुर्खियों में आई सुपरटेक एमेरल्ड कोर्ट सोसाइटी में एक नोटिस वहां रहने वाले सभी लोगों को मिला है। यह नोटिस यहां के अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की तरफ से भेजा गया है। जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि सोसाइटी में रहने वाले बैचलर, अविवाहित, पीजी और गेस्ट हाउस चलाने वाले लोग 31 दिसंबर तक सोसाइटी खाली कर दें। सोसाइटी में यह मेल 15 नवंबर को सभी को भेजा गया है। इस नोटिस के बाद से कुछ लोग इसके पक्ष में हैं और कुछ विपक्ष में बात राज्य महिला आयोग तक पहुंची है और उसने भी इस मामले का संज्ञान लिया है।


05 Dec 2022, 7:12 PM

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला : सीबीआई ने कोर्ट से कहा, 21 हजार अभ्यर्थियों की अवैध भर्ती हुई

 पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के उप महानिरीक्षक और विशेष जांच दल (एसआईटी) के नवनियुक्त प्रमुख अश्विन सेनवी ने सोमवार को कलकत्ता हाईकोर्ट को बताया कि पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) की सभी श्रेणियों में कुल 21,000 उम्मीदवारों की अवैध रूप से भर्ती की गई और 9,000 से अधिक ऑप्टिकल मार्क रिकॉग्निशन (ओएमआर) शीट से छेड़छाड़ की गई। उन्होंने अदालत को यह भी बताया कि भर्ती के मुख्य पैनल से लेकर प्रतीक्षा सूची तक भ्रष्टाचार के सबूत हैं।

05 Dec 2022, 7:05 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने भिखारियों पर स्थिति रिपोर्ट जमा नहीं करने पर आप सरकार को लगाई फटकार

दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही में दिल्ली और उसके आसपास बच्चों द्वारा भीख मांगने और संबंधित समस्याओं को खत्म करने के लिए कदम उठाने की मांग करने वाली याचिका पर स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करने के लिए दिल्ली सरकार को फटकार लगाई।

मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद ने कहा, "सरकार या तो प्रतिक्रिया दर्ज नहीं करती है, प्रतिवादियों को प्रति प्रदान नहीं करती है या कार्यवाही में देरी करने के लिए दोषपूर्ण फाइल करती है।"


05 Dec 2022, 6:57 PM

पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, 65 से अधिक मामले दर्ज हैं एनसीआर में

पुलिस और शातिर बदमाश के बीच हुई है मुठभेड़, मुठभेड़ में घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाश पर दिल्ली एनसीआर में 65 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। थाना सेक्टर 39 पुलिस व लुटेरे बदमाश नजाकत उर्फ नौशाद उर्फ केटीएम पुत्र नूर मोहम्मद मेवाती निवासी राजीव उतरंचल विहार सोसाइटी थाना लोनी बॉर्डर जिला गाजियाबाद को पुलिस मुठभेड़ के दौरान सेक्टर 100 नोएडा से घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त ने पुलिस पार्टी पर फायर किया गया था, जिसमें पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान अभियुक्त के पैर में गोली लगने के बाद उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

05 Dec 2022, 6:56 PM

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने मंगलवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मंगलवार को सुबह 11 बजे बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सरकार की तरफ से संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दोनों सदनों की कार्यवाही को सुचारू ढंग से चलाने के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग मांगा जाएगा। वहीं संसद सत्र को लेकर विपक्षी राजनीतिक दल भी अपने-अपने एजेंडे को बैठक में रख सकते हैं जिन पर वो सत्र के दौरान चर्चा कराना चाहते हैं।


05 Dec 2022, 6:31 PM

तमिलनाडु : कल्लाकुरिची में 145 दिन बाद स्कूल फिर से खुले

तमिलनाडु में हिंसा प्रभावित कल्लाकुरिची में स्कूल एक बार फिर से खुल गए हैं। 145 दिनों से बंद शक्ति मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल और शक्ति ईसीआर इंटरनेशनल स्कूल को सोमवार से फिर से खोल दिया गया है। गौरतलब है कि स्कूल में 13 जुलाई को कक्षा 12वीं के एक छात्र की मौत हो गई थी। इसके बाद 17 जुलाई को हिंसक भीड़ ने स्कूल में तोड़फोड़ की थी और बसों को आग के हवाले कर दिया था। जिसके बाद से स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

तमिलनाडु सरकार द्वारा गठित एक संयुक्त निरीक्षण समिति ने स्कूल और उसके परिसर का निरीक्षण किया था। इसके बाद इन्हें फिर से खोलने के लिए हरी झंडी दे दी गई। रिपोर्ट के मुताबकि, मद्रास हाईकोर्ट ने कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल में भौतिक कक्षाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी।

05 Dec 2022, 6:30 PM

बैक-डोर नियुक्तियों को लेकर विपक्ष ने केरल विधानसभा से किया वाकआउट

केरल विधानसभा की विशेष बैठक का पहला दिन सोमवार को उस समय जल्दी खत्म हो गया, जब कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने पिछले दरवाजे से विभिन्न नियुक्तियों को लेकर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के असंतोषजनक जवाब पर सदन से वॉकआउट किया। हालांकि सदन में एक घंटे का प्रश्नकाल बिना किसी घटना के चला, परेशानी तब शुरू हुई जब कांग्रेस विधायक पी.सी.विष्णुनाथ ने 2016 से विजयन सरकार द्वारा की गई बैक-डोर नियुक्तियों पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव के लिए अनुमति मांगी।


05 Dec 2022, 6:21 PM

दोनेत्स्क, पोल्टावा में विस्फोटों की सूचना; यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी घोषित

05 Dec 2022, 6:19 PM

उत्तर प्रदेश: मथुरा में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला, अखिल भारत हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह के आगे हनुमान चालिसा का पाठ करने का किया है आह्वान


05 Dec 2022, 5:54 PM

पहले वनडे में स्लो ओवर रेट के लिए भारत पर लगा जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को कहा कि रविवार को मीरपुर में स्टेडियम (एसएनबीसीएस) में बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में भारत पर स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के रंजन मदुगले ने समय को ध्यान में रखते हुए भारत के लक्ष्य से चार ओवर कम होने का फैसला सुनाए जाने के बाद प्रतिबंध लगाया।

05 Dec 2022, 5:54 PM

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-20 बैठक की सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की


05 Dec 2022, 5:14 PM

उत्तराखंड: हरिद्वार के कनखल इलाके में पिटबुल कुत्ते ने एक 9 साल के बच्चे पर हमला किया

05 Dec 2022, 5:03 PM

डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी रैगिंग मामले के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर

डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय रैगिंग मामले के मुख्य आरोपी राहुल छेत्री ने सोमवार को तिनसुकिया जिले के लेखापानी थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रैगिंग की घटना सामने आने के बाद से आरोपी फरार था, जिसमें एमकॉम प्रथम सेमेस्टर के एक छात्र आनंद शर्मा को खुद को अत्यधिक मानसिक और शारीरिक यातना से बचाने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में छात्रावास की दो मंजिला इमारत से कूदना पड़ा था।


05 Dec 2022, 4:53 PM

यूपी सरकार ने पेश किया 33,769.54 करोड़ का अनुपूरक बजट

उत्तर प्रदेश सरकार ने विधानमंडल विधानमंडल सत्र के पहले दिन वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 33769.54 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया। बजट में नई योजनाओं के लिए 14000 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया गया है। विधान परिषद में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया।

05 Dec 2022, 4:35 PM

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर ड्रोन को पकड़ने में कामयाबी हासिल की और तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर से लगी भारत-पाकिस्तान की सीमा से एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक पैकेट हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार देर रात सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अमृतसर जिले के रोरनवाला कलां गांव के पास पड़ने वाले क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की भनभनाहट सुनी। अभ्यास के अनुसार, जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को गोली मारकर रोकने की कोशिश की। इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित किया गया।


05 Dec 2022, 4:34 PM

उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक 8 दिसंबर के बाद बदलेगा मौसम

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज शुष्क बना हुआ है। सुबह से ही धूप खिल रही है। ऐसे में दिन के समय सर्दी से राहत है। वहीं सुबह और शाम लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं, बदरीनाथ धाम में भी इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रात के समय यहां तापमान शून्य से नीचे पहुंच रहा है। अभी आगामी एक सप्ताह तक बारिश के आसार नहीं है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आठ दिसंबर तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार उत्तर भारत में अक्टूबर और नवंबर में पश्चिमी विक्षोभ कम सक्रिय रहता है। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में इसकी सक्रियता बढ़ती है। मौसम विज्ञान के मुताबिक दिसंबर के दूसरे सप्ताह में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे उत्तर भारत में बारिश के साथ ही पहाड़ों में हिमपात की संभावना है।

05 Dec 2022, 3:45 PM

अवैध तरीके से धर्मांतरण पर सुप्रीम कोर्ट 12 दिसंबर को सुनवाई करेगा

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से धर्मांतरण विरोधी कानूनों पर राज्य सरकारों से जानकारी एकत्र करने के बाद एक विस्तृत हलफनामा दायर करने और मामले को 12 दिसंबर को सुनवाई के लिए कहा। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि जबरन या धोखे से धर्म परिवर्तन का मुद्दा गंभीर है।

सुप्रीम कोर्ट एक जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें दावा किया गया था कि देश भर में धोखाधड़ी और धोखे से धर्म परिवर्तन हो रहा है।


05 Dec 2022, 3:13 PM

जम्मू-कश्मीर: राजौरी जिले के मंजाकोट ब्लॉक के तारकुंडी में एक सड़क दुर्घटना में बारात में शामिल कम से कम 17 लोग घायल

05 Dec 2022, 2:56 PM

दिल्ली: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने जर्मन विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक के साथ व्यापक प्रवासन और गतिशीलता साझेदारी पर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए  


05 Dec 2022, 2:26 PM

किशनी विधानसभा के सेक्टर नंबर 33, शमशेरगंज में बूथ संख्या 300 पर ईवीएम मशीन खराब, सपा ने दी जानकारी

05 Dec 2022, 2:11 PM

देश की 6 विधानसभा सीटों पर 1 बजे तक कितना मतदान हुआ?

1 बजे तक कुरहानी (बिहार) में 37%, पदमपुर (ओडिशा) में 46.96%, सरदाशहर (राजस्थान) में 36.68%, रामपुर (यूपी) में 19.01%, खतौली में 33.20% और भानुप्रतापपुर (छत्तीसगढ़) में 50.83% मतदान हुआ।


05 Dec 2022, 2:00 PM

उपचुनाव: मैनपुरी संसदीय क्षेत्र दोपहर 1 बजे तक 31.64 फीसदी मतदान दर्ज

05 Dec 2022, 1:17 PM

मैं समझती हूं कि समाजवादी पार्टी मैनपुरी उपचुनाव अच्छे वोटों से जीत रही है- डिंपल यादव

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने कहा, “मैं समझती हूं कि समाजवादी पार्टी मैनपुरी उपचुनाव अच्छे वोटों से जीत रही है। लोग इस बात को समझ रहे हैं कि भाजपा गलत तरीके से चुनाव लड़ रही है और चुनाव परिणाम आने के बाद उन्हें इसका जवाब मिलेगा।”


05 Dec 2022, 12:15 PM

देश की 6 विधानसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक कितना मतदान हुआ?

देश की 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत मतदान हो रहा है।  सुबह 11 बजे तक कुरहानी (बिहार) में 24%, पदमपुर (ओडिशा) में 29.73%, सरदाशहर (राजस्थान) में 19.87%, रामपुर (उत्तर प्रदेश) में 11.30%, खतौली में 20.70% और भानुप्रतापपुर (छत्तीसगढ़) में 31.27% मतदान हुआ।

05 Dec 2022, 11:52 AM

मैनपुरी उपचुनाव: सुबह 11 बजे तक करीब 19% मतदान


05 Dec 2022, 11:30 AM

यूपी उपचुनाव: करहल विधानसभा के बूथ संख्या 319, 320 सजवारपुर में समाजवादी पार्टी के वोटरों को मतदान नहीं करने दिया जा रहा- सपा

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि करहल विधानसभा के बूथ संख्या 319, 320 सजवारपुर में समाजवादी पार्टी के वोटरों को मतदान नहीं करने दिया जा रहा है। प्रशासन ने सपा के एजेंटों को पोलिंग स्टेशन से बाहर बैठा दिया।

05 Dec 2022, 11:25 AM

मैनपुरी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इटावा के सैफई स्थित अभिनव विद्यालय में वोट डाला

वोट डाले के बाद अखिलेश यादव ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी की अच्छी जीत होगी। 2024 की भी शुरूआत होगी लेकिन उससे भी बड़ी बात यह है कि नेताजी इस क्षेत्र में काम करते रहे हैं। यह नेताजी का क्षेत्र रहा है, नेताजी को याद करके लोग मतदान करने पहुंच रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं पता मतदान शुरू होने के साथ से ही प्रशासन किसके इशारे पर काम कर रहा है,पता नहीं पुलिस को क्या ब्रीफिंग की गई है। सुबह से लगातार शिकायतें आई हैं और यह शिकायतें सिर्फ मैनपुरी लोकसभा सीट से नहीं बल्कि दूसरी सीट से भी आ रही हैं।”


05 Dec 2022, 10:49 AM

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव वोट डालने सैफई पहुंचे  

05 Dec 2022, 10:45 AM

जम्मू-कश्मीर: हाजिन-ए (बांदीपोरा) और ड्रगमुल्ला (कुपवाड़ा) की जिला विकास परिषद सीटों के उपचुनाव के लिए मतदान जारी


05 Dec 2022, 10:28 AM

उपचुनाव: सुबह 9 बजे तक कहां कितना मतदान हुआ?

कुरहानी (बिहार) में 11%, पदमपुर (ओडिशा) में 8.50%, सरदाशहर (राजस्थान) में 5.27%, रामपुर (यूपी) में 3.97%, खतौली में 6.90% और भानुप्रतापपुर (छत्तीसगढ़) में 9.89% मतदान हुआ।

05 Dec 2022, 10:26 AM

बिहार: कुरहानी उपचुनाव में वोट डालने के लिए कतार में लगे मतदाता, सुबह 9 बजे तक 11 फीसदी मतदान दर्ज


05 Dec 2022, 10:12 AM

ओडिशा: बरगढ़  के पदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी, तस्वीरें दीप्तिपुर हाई स्कूल की हैं

05 Dec 2022, 9:57 AM

यूपी उपचुनाव: मैनपुरी संसदीय सीट पर सुबह 9 बजे तक 7.08% मतदान


05 Dec 2022, 9:02 AM

जनता भारी बहुमत से डिंपल को जिताएगी- शिवपाल यादव 

शिवपाल यादव ने कहा, “मतदान शुरू हो चुके हैं, पुलिस का जो अभी तक दबाव था इसलिए हमें रातभर घूमना  पड़ा। जनता नेता जी को बहुत प्यार करती थी। अब नेताजी नहीं हैं तो उनके सीट पर SP प्रत्याशी डिंपल यादव हैं। यहां की जनता भारी बहुमत से डिंपल को जिताएगी।”

05 Dec 2022, 8:31 AM

मैनपुरी उपचुनाव: SP सांसद रामगोपाल यादव ने डाला वोट

इटावा में मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने वोट डाला। उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी जिस प्रकार से जीतते आ रही है वैसे ही जीतेगी।"


05 Dec 2022, 8:17 AM

कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने कहा कि भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के जितने मतदाता हैं उनका रुझान कांग्रेस के पक्ष में हैं

कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने कहा कि भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के जितने मतदाता हैं उनका रुझान कांग्रेस के पक्ष में हैं, क्योंकि भूपेश जी की सरकार इन 4 वर्षों में जितने विकास के कार्य किए वो कीर्तिमान है इन विकास कार्यों को देखते हुए जनता कांग्रेस के पक्ष में वोट दे रही है।

05 Dec 2022, 7:53 AM

यूपी की रामपुर सीट पर मतदान के बीच आजम खान का गंभीर आरोप, बोले, पीट-धमका रही है पुलिस, वोट डालने से मना कर रही

यूपी की रामपुर सीट पर भी आज मतदान हो रहा है। इस बीच रामपुर से विधायक रह चुके आजम खान ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बर्बरता की जा रही है और लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, पीटा जा रहा है। पुलिस कॉलोनियों में जा रही है और लोगों को वोट देने के लिए बाहर नहीं निकलने के लिए कह रही है। एक कॉलोनी के लोगों ने अपने घरों को बंद कर लिया और डर के मारे पलायन कर गए। हर जगह बोल रहे हैं कि वोट मत डालो।


05 Dec 2022, 7:44 AM

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव: मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम यादव ने इटावा के सैफई स्थित अभिनव विद्यालय में वोट डाला

05 Dec 2022, 7:42 AM

उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट समेत देश की कुल 6 विधानसभा सीटों पर वोटिंग

यूपी की मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव और बिहार, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में कुल 6 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जा रहे हैं। एक संसदीय और 6 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनावों की मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उपचुनावों में 24.43 लाख लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इनमें 13.14 लाख पुरुष, 11.29 लाख महिला और 132 तृतीय श्रेणी के मतदाता शामिल हैं। 1,945 मतदान केंद्रों में स्थित 3,062 मतदान बूथ पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia