बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का निशाना बनते आम लोग मोदी सरकार की नाकामी की निशानी - सुरेजवाला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने जम्मू-कश्मीर में आम लोगों की हत्याओँ की निंदा करते हुए मृतकों के परिवारों से संवेदना जताई है। उन्होंने साथ ही कहा कि, "इस महीने आतंकी जम्मू-कश्मीर में 9 आम लोगों को निशाना बना चुके हैं, जो आतंकवाद का मुक़ाबला करने में मोदी सरकार की नाकामी का सबूत है।"

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Oct 2021, 11:46 PM

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का निशाना बनते आम लोग मोदी सरकार की नाकामी की निशानी - सुरेजवाला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने जम्मू-कश्मीर में हो रही आम लोगों की हत्याओँ की निंदा करते हुए मृतकों के परिवारों से संवेदना जताई है। उन्होंने साथ ही कहा कि, "श्रीनगर व पुलवामा आतंकी हमलों के मृतक परिवारों के प्रति हम अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। देश में आतंकवाद बढ़ता जा रहा है और इस महीने आतंकी अकेले जम्मू कश्मीर में 9 आम लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं, जो आतंकवाद का मुक़ाबला करने में मोदी सरकार की विफलता का परिचायक है।"

16 Oct 2021, 11:23 PM

केरल के बाद तमिलनाडु में भी बारिश का कहर, कन्याकुमारी के कई इलाकों में बाढ़ के हालात

16 Oct 2021, 10:49 PM

किसान नेता चढ़ूनी ने कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न ली जाए, हम हर किस्म की हिंसा के खिलाफ

किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने रोहतक में हुई एक पंचायत में कहा कि सरकार किसानों के सब्र की परीक्षा न ले, इसकी भी एक सीमा होती है। उन्होंने कहा, "मैं अपने भाइयों से अपील करता हूं कि किसी किस्म की हिंसा में शामिल न हों।"


16 Oct 2021, 10:10 PM

सिंघु बॉर्डर मामले में दो और निहंग पुलिस हिरासत में, दो लोग पहले ही किए जा चुके हैं गिरफ्तार

सिंघु बॉर्डर पर एक युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो और निहंगों को हिरासत में लिया है। इससे पहले दो अन्य निहंग को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

16 Oct 2021, 9:37 PM

श्रीनगर में आतंकियों का शिकार हुए बिहार के गोलगप्पा विक्रेता के गांव में मचा कोहराम, परिजनों का बुरा हाल


16 Oct 2021, 9:29 PM

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने श्रीनगर में आतंकियों द्वारा मारे गए गोलगप्पा विक्रेता के परिजन को 2 लाख रुपये का सहायता का ऐलान किया

16 Oct 2021, 9:26 PM

सिंघू बॉर्डर हत्याकांड में दो और निहंगों को पुलिस ने पकड़ा, दो आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

सिंघू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन स्थल के पास शुक्रवार को एक व्यक्ति लखबीर सिंह का हाथ कटा शव मिलने के मामले में हरियाणा पुलिस ने आज दो और निहंग सिखों को हिरासत में लिया है। इससे पहले पुलिस दो और लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।


16 Oct 2021, 8:21 PM

भारतीय सेना ने पुंछ में शहीद हुए सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह को दी श्रद्धांजलि

16 Oct 2021, 8:16 PM

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की फायरिंग का शिकार हुए दूसरे मजदूर की भी हुई मौत, यूपी के सहारनपुर का रहने वाला था


16 Oct 2021, 8:13 PM

केरल में भारी बारिश के चलते इडुक्की जिले के कोट्टायम और कोक्कयार में भूस्खलन में चार लोगों की मौत

16 Oct 2021, 7:33 PM

श्रीनगर और पुलवामा में आतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों पर की फायरिंग, बिहार के अरविंद कुमार साह ने दम तोड़ा, यूपी का सगीर अहमद गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा में आज आतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों पर फायरिंग की, जिसमें बिहार के बांका के अरविंद कुमार साह ने दम तोड़ दिया और यूपी का सगीर अहमद गंभीर रूप से घायल है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है।


16 Oct 2021, 7:01 PM

सिंघू बॉर्डर हत्याकांड में दूसरा आरोपी नारायण सिंह गिरफ्तार, कल एक निहंग आरोपी ने किया था सरेंडर

सिंघू बॉर्डर पर हत्या मामले में दूसरे आरोपी नारायण सिंह को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने पंजाब के राख देवीदास पुरा के अमरकोट गांव से गिरफ्तार किया है। कल एक व्यक्ति लखबीर सिंह का हाथ कटा शव सिंघु बॉर्डर पर उस स्थान पर मिला था, जहां किसानों का प्रदर्शन चल रहा है।

16 Oct 2021, 6:54 PM

कर्नाटक में आज कोरोना के 264 नए केस मिले, 6 लोगों की मौत


16 Oct 2021, 6:53 PM

धारा 370 हटने के बाद बदल गए जम्मू-कश्मीर के हालात, विकास के पथ पर अग्रसर है राज्यः मोहन भागवत

16 Oct 2021, 6:22 PM

थल सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने श्रीलंका के नौसेना मुख्यालय का दौरा किया


16 Oct 2021, 6:21 PM

केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7955 नए केस मिले, 57 लोगों की मौत

16 Oct 2021, 6:20 PM

शरद पवार ने BJP को दिखाया आईना, कहा- कोयले का पैसा देने में देरी पर हो गया हंगामा, पर केंद्र के GST बकाया नहीं देने पर कोई चर्चा नहीं

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज पुणे में कहा कि जब महाराष्ट्र सरकार ने 3,000 करोड़ रुपये के कोयले के भुगतान में 10-12 दिनों की देरी की, तो केंद्र ने आरोप लगाना शुरू कर दिया। दूसरी ओर राज्य सरकार को अभी तक 35,000 करोड़ रुपये का जीएसटी बकाया प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन कोई भी इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह रहा है।


16 Oct 2021, 5:43 PM

बिहार के लोग NDA को हराकर असल विजयदशमी मनाएंगे, इस सरकार से जनता तंगः तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने आगामी उपचुनावों पर कहा कि बिहार के लोग वास्तव में एनडीए को हराकर विजयदशमी मनाएंगे। इस सरकार ने केवल गरीबी, बेरोजगारी, अपराध और भ्रष्टाचार दिया है। बिहार को स्पेशल स्टेटस नहीं मिला, स्पेशल पैकेज नहीं मिला। जनता सरकार से तंग आ चुकी है। दोनों सीटों पर आरजेडी प्रत्याशी जीतेंगे।

16 Oct 2021, 5:39 PM

पंपोर एनकाउंटर में 2 LeT आतंकी ढेर, दोनों आम नागरिकों की हत्याओं में थे शामिल


16 Oct 2021, 5:28 PM

CWC में राजनीतिक स्थिति समेत तीन मुद्दों पर प्रस्ताव पास, अगले महीने महंगाई के खिलाफ आंदोलन का फैसला

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि आज हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में देश की राजनीतिक स्थिति, मंहगाई और कृषि संकट एवं किसानों के मुद्दे पर तीन प्रस्ताव पारित किये गए। उन्होंने कहा कि 14-29 नवंबर के बीच कांग्रेस महंगाई के खिलाफ जन आंदोलन करने जा रही है।

16 Oct 2021, 5:16 PM

NCP प्रमुख शरद पवार BSF का अधिकार बढ़ाने पर गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात, जानेंगे उनके विचार


16 Oct 2021, 4:58 PM

आंध्र प्रदेश में पारंपरिक 'लाठी लड़ाई' के दौरान दर्जनों घायल

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में दशहरा उत्सव के दौरान पारंपरिक लड़ाई के दौरान हुई हिंसा में दर्जनों लोग घायल हो गए। होलागोंडा मंडल के देवरगट्टू गांव में शुक्रवार देर रात बन्नी उत्सव के दौरान दो प्रतिद्वंद्वी गुटों में बंटे सैकड़ों ग्रामीणों ने एक दूसरे पर लाठियों से हमला कर दिया।

पुलिस ने कहा कि झड़पों में 40 से अधिक लोग घायल हो गए, लेकिन अपुष्ट रिपोटरें ने संख्या 100 बताई है।

घायलों को अदोनी और अलूर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इनमें से चार की हालत नाजुक बताई जा रही है।

16 Oct 2021, 4:56 PM

हमने 3 प्रस्ताव पारित किए - राजनीतिक स्थिति पर, मुद्रास्फीति पर और कृषि संकट और भारत के किसानों पर हमले पर: केसी वेणुगोपाल


16 Oct 2021, 4:56 PM

एआईसीसी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 20 सितंबर 2022 के बीच होगा: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल

16 Oct 2021, 4:47 PM

केरल में भारी बारिश, 14 जिलों में अलर्ट जारी

केरल में भारी बारिश के कारण अधिकारियों को 5 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया, जबकि 7 जिलों को ऑरेंज अलर्ट और दो जिलों को येलो अलर्ट जारी है, राज्य के सभी 14 जिलों में भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। राज्य में शुक्रवार शाम से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया है और कई जगहों पर सामान्य यातायात प्रभावित हुआ है। भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को भारी बारिश की चेतावनी दी है।


16 Oct 2021, 4:15 PM

पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस का पेट्रोलियम मंत्री के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

भारतीय युवा कांग्रेस ने शनिवार को पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास के बाहर बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्ती लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं खाली सिलेंडरों को सर पर लेकर कार्यकर्ता चलते नजर आए। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, सरकार का एकमात्र मकसद अब अपना खजाना भरना हो गया है। जन सरोकारों से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। "पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। अब अधिकतर शहरों में डीजल के भाव 100 रुपये के पार हो चुके हैं।"

16 Oct 2021, 4:14 PM

पटना में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा, 1 की मौत, कई घायल

पटना में शनिवार को दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

घटना पटना शहर के चौक थाने में जनता होटल के पास हुई, जब गंगा नदी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे दो गुटों में मामूली बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस बात को लेकर विवाद ने विकराल रूप ले लिया और दोनों ने एक-दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में 23 वर्षीय युवक विक्की चौधरी के सीने में गोली लग गई। चौक पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उसे तुरंत नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एनएमसीएच) ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


16 Oct 2021, 3:52 PM

नागरिक हत्याओं के बाद 9 मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए: आईजीपी कश्मीर विजय कुमार

16 Oct 2021, 3:51 PM

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत के पास बढ़त है : महमूद

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद का मानना है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत के पास बढ़त है क्योंकि उनके खिलाड़ी आईपीएल में खेले हैं जिसका आयोजन यूएई में ही हुआ है।


16 Oct 2021, 3:39 PM

अस्पताल में रहेंगे बिल क्लिंटन: प्रवक्ता

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है, लेकिन उनका इलाज दक्षिणी कैलिफोर्निया के अस्पताल में एक और रात के लिए जारी रहेगा। उनके प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

16 Oct 2021, 3:27 PM

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद एआईसीसी कार्यालय से निकले


16 Oct 2021, 3:12 PM

ईडी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को समन जारी कर सोमवार को उनके दिल्ली कार्यालय में पेश होने को कहा।

16 Oct 2021, 3:11 PM

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड में आरोपी की कोर्ट में पेशी, 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज गया सरबजीत

सिंघु बॉर्डर पर हुई लखबीर सिंह की हत्या के आरोपी सरबजीत को आज सोनीपत कोर्ट में पेश किया गया। क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी को लेकर कोर्ट आई। कोर्ट ने सरबजीत को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। निहंग सिख सरबजीत ने कुंडली थाना पुलिस के सामने सरेंडर करके हत्या की वारदात को स्वीकार किया था।


16 Oct 2021, 2:34 PM

पीएम मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे, 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे   

16 Oct 2021, 2:02 PM

अंडमान-निकोबार: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया  

अंडमान-निकोबार: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप से अंडमान-निकोबार के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर उनके साथ अंडमान-निकोबार के लेफ्टिनेंट गवर्नर एडमिरल डी. के. जोशी (रिटायर्ड) भी मौजूद हैं।


16 Oct 2021, 1:51 PM

कोट्टायम जिले के कांजीरापल्ली में जलभराव, क्षेत्र में भारी वर्षा जारी 

16 Oct 2021, 1:37 PM

केरल में भारी बारिश का अलर्ट, आईएमडी ने 5 जिलों में रेड अलर्ट, 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया  


16 Oct 2021, 1:26 PM

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अंधेरी और जुहू समेत तीन जगहों पर सुबह से छापेमारी चल रही है: NCB

16 Oct 2021, 1:10 PM

महाराष्ट्र: 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान जंग की जीत के 50 साल पूरे होने पर भारतीय वायू सेना ने पुणे में हवाई करतब दिखाए 


16 Oct 2021, 1:10 PM

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल अहमद राथर जेके पीपुल्स कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए

16 Oct 2021, 12:42 PM

CWC में सोनिया गांधी बोलीं- लखीमपुर कांड ने BJP की मानसिकता को किया उजागर, किसान आंदोलन को कैसे देखती है वो

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा का कि सहकारी संघवाद केवल एक नारा बनकर रह गया है और केंद्र गैर-भाजपाई शासित राज्यों को नुकसान में रखने का कोई मौका नहीं छोड़ती है।

उन्होंने कहा, "सार्वजनिक क्षेत्र के न केवल सामरिक और आर्थिक उद्देश्य रहे हैं बल्कि इसके सामाजिक लक्ष्य भी हैं। लेकिन ये सब मोदी सरकार के बेचो, बेचो, बेचो के सिंगल-पॉइंट एजेंडे के चलते खतरे में हैं।"

सोनिया गांधी ने लखीमपुर कांड का जिक्र करते हुए कहा, “हाल ही में, लखीमपुर-खीरी की भयावह घटना ने भाजपाई मानसिकता को उजागर किया है कि वो किसान आंदोलन को कैसे देखती है, किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृढ़ संघर्ष से कैसे निपटती है।”

कांग्रेस अध्यक्ष जम्मू-कश्मीर पर भी बोलीं। उन्होंने कहा कि हाल ही के दिनों में, जम्मू-कश्मीर में हत्याओं के मामलों में अचानक उछाल आया है। अल्पसंख्यकों को स्पष्ट रूप से निशाना बनाया गया है। इसकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, “आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में निरंतर वृद्धि जारी है। क्या देश में कोई भी कल्पना कर सकता है कि पेट्रोल ₹100/लीटर से अधिक होगा, डीज़ल ₹100/लीटर के आसपास होगा और गैस सिलेंडर की कीमत ₹900 होगी।”


16 Oct 2021, 12:14 PM

उत्तर प्रदेश: भारी बारिश और बाढ़ के कारण गोरखपुर में सब्जियां महंगी  

16 Oct 2021, 12:05 PM

हरियाणा: मानेसर में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के 37वें स्थापना दिवस के मौके पर NSG के कमांडो ने अपना शोर्य दिखाया


16 Oct 2021, 11:32 AM

सर्दियों की दस्तक के साथ ही दिल्ली-NCR की हवा हुई 'खतरनाक', बढ़ा प्रदूषण, मेरठ में AQI 500 के पार

दिल्ली और एनसीआर में सर्दियों की दस्तक के साथ ही प्रदूषण के स्तर में इजाफा होने लगा है। दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई शहरों में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गई है।

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार पहुंच गया है, जबकि मेरठ में हवा की गुणवत्ता में गिरावट होने के साथ AQI 500 के पार है, जो खतरनाक श्रेणी के अंतर्गत आता है।

16 Oct 2021, 11:06 AM

दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कुल 52 कांग्रेस नेता हिस्सा ले रहे हैं 


16 Oct 2021, 10:45 AM

केरल के तिरुवनंतपुरम में हुई बारिश 

16 Oct 2021, 10:44 AM

जिस व्यक्ति ने हत्या कि उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है: राकेश टिकैत

सिंघु बॉर्डर में एक व्यक्ति के शव मिलने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, “जिस व्यक्ति ने हत्या कि उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया है। इसमें और कौन लोग शामिल थे, वह अब जांच का विषय है। इसका आंदोलन पर असर नहीं पड़ेगा।”


16 Oct 2021, 10:26 AM

दिल्ली: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी

16 Oct 2021, 10:25 AM

महाराष्ट्र: आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर CISF ने तिरुवनंतपुरम से केवड़िया तक साइकिल रैली का आयोजन किया

आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर CISF ने तिरुवनंतपुरम से केवड़िया तक साइकिल रैली का आयोजन किया। यह रैली आज सतारा के कराड शहर में पहुंची है। CISF के डिप्टी कमांडर पी वाइफे ने बताया, “इसमें 40 लोगों की टीम है। हमको स्थानीय पुलिस और लोगों का काफ़ी सहयोग मिला है।”


16 Oct 2021, 10:01 AM

दिल्ली: आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की होगी बैठक 

16 Oct 2021, 9:21 AM

छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में ब्लास्ट, CRPF के 4 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के रायपुर पुलिस के अनुसार, रायपुर रेलवे स्टेशन पर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट का बॉक्स फर्श पर गिरने से विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए।


16 Oct 2021, 9:07 AM

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में मुठभेड़, लश्कर का टॉप कमांडर घिरा 

16 Oct 2021, 8:54 AM

15 अक्टूबर तक पूरे देश में कोरोना के 58,98,35,258 सैंपलों का परीक्षण किया गया


16 Oct 2021, 8:33 AM

देश में आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम    

दिल्ली में पेट्रोल 105.49 और डीज़ल 94.22 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 111.43 और 102.15 रुपए है। चेन्नई में 102.70 और 98.59 है रुपए है। कोलकाता में 106.11 और 97.33 रुपए पेट्रोल और डीज़ल के दाम है।

16 Oct 2021, 8:24 AM

दिल्ली सरकार द्वारा सख़्त निर्देशों के बाद भी लोग यमुना नदी में दुर्गा मूर्ति और अन्य धार्मिक सामग्रियों को विसर्जित कर रहे

दिल्ली सरकार द्वारा सख़्त निर्देशों के बाद भी लोग यमुना नदी में दुर्गा मूर्ति और अन्य धार्मिक सामग्रियों को विसर्जित कर रहे हैं, जिसके कारण यमुना नदी में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है।


16 Oct 2021, 8:20 AM

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में फुटबॉल एकेडमी में लड़कियों की संख्या बढ़ रही

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में फुटबॉल एकेडमी में लड़कियों की संख्या बढ़ रही हैं। महिला कोच ने बताया, "अभी हमारी एकेडमी में लगभग 30 लड़कियां आ रही हैं। कश्मीर में लड़कियों में बहुत प्रतिभा है पर उन्हें प्लेटफॉर्म नहीं मिलता है। मैं उनके लिए यहां कुछ करना चाहती हूं।"

16 Oct 2021, 8:20 AM

कल एक महिला ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ बलात्कार की एफआईआर दर्ज कराई है: उत्तर प्रदेश के मेरठ के एसएसपी

उत्तर प्रदेश के मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, “कल एक महिला ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ बलात्कार की एफआईआर दर्ज कराई है। हमने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और जो भी साक्ष्य आएंगे उस हिसाब से हम मामले की जांच करेंगे।”


16 Oct 2021, 8:05 AM

मणिपुर के चुराचांदपुर में 7:16 बजे 3.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए

16 Oct 2021, 8:01 AM

उत्तर प्रदेश के आगरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, पार्वती नदी में डूबने से 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के आगरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान एक गांव के 5 लोगों की डूबने से मौत हो गई। आगरा के एसएसपी मुनिराज ने बताया, “पार्वती नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ लोग नदी में डूब गए थे। बाद में पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। हादसे में 5 लोगों की मृत्यु हो गई।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia