बड़ी खबर LIVE: समीर वानखेडे़ की जासूसी की शिकायत झूठी, थाने के पुलिसकर्मी दूसरे केस में गए थे कब्रिस्तानः मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस ने कहा कि एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कोई सच्चाई नहीं है कि ओशिवारा थाने के लोगों द्वारा उनकी जासूसी की जा रही थी। एक वाहन चोरी के मामले में सीसीटीवी फुटेज एकत्र करने के लिए 2 पुलिसकर्मी ओशिवारा कब्रिस्तान गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Oct 2021, 11:45 PM

समीर वानखेडे़ की जासूसी की शिकायत झूठी, थाने के पुलिसकर्मी दूसरे केस में गए थे कब्रिस्तानः मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस ने कहा कि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कोई सच्चाई नहीं है कि ओशिवारा पुलिस स्टेशन के लोगों द्वारा उनकी जासूसी की जा रही थी। एक वाहन चोरी के मामले में सीसीटीवी फुटेज एकत्र करने के लिए 2 पुलिसकर्मी ओशिवारा कब्रिस्तान गए थे।

26 Oct 2021, 11:19 PM

योगी के मंत्री ने पीएम मोदी को बताया भगवान का अवतार, पेट्रोल के दाम पर हास्यास्पद बयान देकर करा चुके हैं किरकिरी

पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों पर हास्यास्पद तर्क देकर अपनी किरकिरी करा चुके उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने आज फिर एक बयान दिया है। आज हरदोई में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी साधारण पुरुष नहीं हैं, वह भगवान के अवतार हैं।

26 Oct 2021, 10:56 PM

तमिलनाडु सीएम ने पटाखा दुकान में आग से मरने वालों के परिवारों को 5-5 लाख और घायलों को 1 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कल्लाकुरिची में पटाखा दुकान में आग लगने से मरने वालों के परिवारों के लिए 5-5 लाख और आपातकालीन वार्डों में इलाज कर रहे घायलों के लिए 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।


26 Oct 2021, 10:26 PM

NCB ने गवाह प्रभाकर शैल को कल बुलाया, समीर वानखेड़े पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों में होगी पूछताछ

मुंबई एनसीबी ने ड्रग्स ऑन क्रूज मामले में गवाह प्रभाकर शैल को कल पूछताछ के लिए तलब किया है। कल दिल्ली से मुंबई पहुंच रही एनसीबी की टीम उनके द्वारा मुंबई एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में उनसे पूछताछ करेगी।

26 Oct 2021, 10:18 PM

दिल्ली के वजीराबाद के यमुना बायोडायवर्सिटी पार्क में प्रवासी पक्षियों का आना शुरू


26 Oct 2021, 9:36 PM

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में पटाखा की दुकान में आग लगने से 5  लोगों की मौत

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के शंकरपुरम शहर में एक पटाखा की दुकान में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। जिला कलेक्टर पीएन श्रीधर ने कहा कि आग बुझाने का काम जारी।

26 Oct 2021, 9:33 PM

तारापुर में नीतीश के सामने लगे लालटेन छाप जिंदाबाद के नारे


26 Oct 2021, 9:23 PM

बिहार उपचुनाव में विपक्ष जीत गया तो आपको फिर से पुराने दिनों में लौटना पड़ेगाः नीतीश कुमार

बिहार के तारापुर में उपचुनाव के लिए प्रचार करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कुछ गलत हो जाता है और उपचुनाव में जीत से राज्य में विपक्ष को मौका मिलता है तो एक बार फिर आपको अंधेरा होने से पहले घरों पर रहना होगा। इसलिए सब कुछ ठीक से समझ लें।

26 Oct 2021, 9:19 PM

गुजरात के अहमदाबाद के बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़


26 Oct 2021, 8:06 PM

नौसेना ने सूचना लीक के खुलासे के बाद अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू की

26 Oct 2021, 8:05 PM

बेंगलुरू में 80 लाख के पुराने नोट के साथ 6 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद


26 Oct 2021, 7:56 PM

समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों वाले गुमनाम पत्र पर NCB नहीं करेगी कोई कार्र्वाई

एनसीबी का कहना है कि महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक द्वारा एनसीबी के महानिदेशक को भेजे गए एनसीबी के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों वाले गुमनाम पत्र पर कोई कार्रवाई शुरू नहीं की जाएगी।

26 Oct 2021, 7:50 PM

सेना और पुलिस ने पुंछ में दो हफ्ते से जारी आतंक रोधी ऑपरेशन स्थल से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया


26 Oct 2021, 7:15 PM

तमिलनाडु में आज कोरोना के 1090 नए केस मिले, 15 लोगों की हुई मौत

26 Oct 2021, 7:14 PM

हिमाचल प्रदेश बोर्ड से मान्यता प्राप्त सभी सरकारी और निजी स्कूल दिवाली की छुट्टी के लिए 1 से 6 नवंबर तक बंद रहेंगे


26 Oct 2021, 6:50 PM

कोरोना के नए केसों और मौतों पर केंद्र ने बंगाल के स्वास्थ सचिव को लिखा पत्र, कोलकाता को बताया प्रमुख चिंता वाला जिला

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पिछले 30 दिनों में राज्य में नई मौतों और कोरोना के मामलों के बारे में पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम को पत्र लिखा है। पत्र में कोलकाता को प्राथमिक चिंता वाला प्रमुख जिला बताया गया है।

26 Oct 2021, 6:46 PM

NCB की पांच सदस्यीय टीम करेगी समीर वानखेड़े पर वसूली के आरोपों की जांच, कल दिल्ली से मुंबई पहुंचेगी

एनसीबी की पांच सदस्यीय टीम मुंबई में ड्रग्स ऑन क्रूज केस में गवाह प्रभाकर शैल द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए कल दिल्ली से मुंबई जाएगी। टीम में एनसीबी डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह के साथ 4 अन्य एनसीबी अधिकारी शामिल होंगे।


26 Oct 2021, 6:41 PM

मुंबई ड्रग-ऑन-क्रूज केस के आरोपी मनीष राजगड़िया को विशेष NDPS  कोर्ट ने दी जमानत

मुंबई ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले के आरोपी मनीष राजगड़िया को शहर स्थित विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत दे दी है।

26 Oct 2021, 6:20 PM

लालू के विसर्जन कर देने वाले बयान पर भड़के नीतीश, बोले- वह मुझे गोली मार सकते हैं

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आरजेडी नेता लालू यादव के विसर्जन वाले बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह मुझे गोली मार सकते हैं। वह कुछ और नहीं कर सकते। अगर वह चाहते हैं, वह मुझे गोली मार सकते हैं। बता दें कि इससे पहले लालू ने कहा था कि मैं बिहार में एनडीए सरकार, नीतीश कुमार का 'विसर्जन' सुनिश्चित करूंगा।


26 Oct 2021, 6:17 PM

CBI ने हैदराबाद से कस्टम के एक अधीक्षक और निरीक्षक को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार किया

26 Oct 2021, 6:16 PM

केरल के नेता विपक्ष सतीशन ने तमिलनाडु के सीएम से मुल्लापेरियार में नए बांध के निर्माण के लिए समर्थन मांगा

केरल के विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को पत्र लिखकर मुल्लापेरियार में एक नए बांध के निर्माण के लिए समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा कि इस महीने अभूतपूर्व बारिश के कारण मुल्लापेरियार में मौजूदा बांध भर गया है, जिससे सुरक्षा संबंधी चिंताएं पैदा हो गई हैं।


26 Oct 2021, 6:13 PM

दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार इलाके में आतंकवाद विरोधी तैयारियों की जांच के लिए मॉक ड्रिल की

दिल्ली पुलिस ने राजधानी के सदर बाजार इलाके में आतंकवाद विरोधी तैयारियों की जांच के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया। अतिरिक्त डीसीपी नॉर्थ अनीता रॉय ने कहा कि इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों के साथ-साथ बाजार संघ सहित सभी हितधारक किसी भी आतंकी हमले के लिए बेहतर तरीके से तैयार हों।

26 Oct 2021, 6:10 PM

आज भी नहीं मिली आर्यन खान को राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत अर्जी पर सुनवाई कल तक के लिए स्थगित

मुंबई ड्रग ऑन क्रूज केस में आरोपी आर्यन खान को आज की रात भी जेल में बितानी होगी। लंबी सुनवाई के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन की जमानत अर्जी पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है।


26 Oct 2021, 5:38 PM

हाईकोर्ट में आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई जारी, थोड़ी देर में आ सकता है फैसला

बॉम्बे हाईकोर्ट में क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई जारी है। अर्जी के विरोध में एनसीबी के तर्कों पर आर्यन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी अपनी दलील रख रहे हैं। उन्होंने आर्यन के साथ दोषियों के तरह व्यवहार का आरोप लगाया है।

26 Oct 2021, 5:25 PM

असम उपचुनाव में सत्ता के दुरुपयोग के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, सख्त कार्रवाई की मांग की

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि असम प्रभारी जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज चुनाव आयोग से मुलाकात की। हमने उन्हें बताया कि कैसे असम में लोकतंत्र को कुचला जा रहा है, कैसे संविधान की हत्या की जा रही है, कैसे सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है, कैसे सीएम एचबी सरमा के इशारे पर वोटों को प्रभावित किया जा रहा है। हमने चुनाव आयोग से मतदाताओं को लुभाने और धमकाने के तरीके, उपचुनाव के लिए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग और रिकॉर्ड पर सीएम के बयान के बारे में सख्त कार्रवाई करने की मांग की। हमने मांग की कि रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया जाए और सीएम सरमा को चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित किया जाए।


26 Oct 2021, 5:19 PM

लखीमपुर कांड में SIT ने हिंसा में कथित संलिप्तता के आरोप में विचित्र और गुरविंदर सिंह नाम के दो प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया

26 Oct 2021, 4:55 PM

क्रूज ड्रग्स केस: रोहतगी अब पहली रिमांड अर्जी पढ़ रहे हैं

रोहतगी अब पहली रिमांड अर्जी पढ़ रहे हैं। कृपया देखें कि धारा 35 आपराधिक मानसिक स्थिति है, यह अपराध नहीं है। मोबाइल फोन भी बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि वे कुछ लोगों के लिए हैं और माना जाता है कि कुछ अंतरराष्ट्रीय व्यक्तियों के लिए हैं। यह अतीत में है और यह सिर्फ साजिश दिखाने के लिए है। ऐसा कोई मामला नहीं है कि मैं मर्चेंट को छोड़कर अन्य 20 लोगों को जानता था।


26 Oct 2021, 4:50 PM

सच्चे कांग्रेसी एक दूसरे की कमज़ोरी नहीं, ताक़त हैं: राहुल गांधी

26 Oct 2021, 4:48 PM

बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान का पक्ष रख रहे हैं पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी

बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान का पक्ष रखते हुए पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि एनसीबी के पास कुछ पूर्व सूचना थी कि इस क्रूज पर लोग ड्रग्स ले रहे थे, इसलिए वे वहां काफी संख्या में मौजूद थे।

उन्होंने कहा, “चूंकि कोई रिकवरी नहीं हुई। आर्यन खान को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ आरोप यह है कि आरोपी अरबाज मर्चेंट उनके साथ क्रूज पर आया था और उसपर ड्रग्स रखने का आरोप है।”

मुकुल रोहतगी ने कहा, “आरोपी 2 (अरबाज मर्चेंट) का कहना है कि उसके पास (नशीले पदार्थों का) कब्जा नहीं था, बल्कि उस पर लगाया गया था। चाहे वह लगाया गया हो या उसके कब्जे में हो, मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है। आज तक 23 दिन बीत चुके हैं और मेरा इन सब से कोई लेना-देना नहीं था।”


26 Oct 2021, 4:27 PM

महाराष्ट्र: बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू

26 Oct 2021, 4:20 PM

मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने एक गाड़ी से भारी मात्रा में ड्रग्स ज़ब्त की है जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है: मुंबई पुलिस


26 Oct 2021, 4:07 PM

सच्चे कांग्रेसी एक दूसरे की कमज़ोरी नहीं, ताक़त हैं: राहुल गांधी

26 Oct 2021, 4:03 PM

SDRF ने बागेश्वर ज़िले के कपकोट में सुन्दरढूंगा ट्रेक पर लापता हुए 6 लोगों के लिए खोज और बचाव अभियान चलाया गया है


26 Oct 2021, 3:55 PM

एनआईए की विशेष अदालत ने जेकेएआरटी मामले में हिजबुल के 4 गुर्गों को ठहराया दोषी

दिल्ली की एक विशेष एनआईए अदालत ने जम्मू कश्मीर प्रभावित राहत ट्रस्ट (जेकेएआरटी) मामले में हिजबुल मुजाहिदीन के दो गुर्गों को दोषी ठहराया है। उनमें से दो आयोपियों को 12 साल और दो अन्य को 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

26 Oct 2021, 3:40 PM

दिल्ली : एनसीबी दफ्तर से बाहर निकले समीर वानखेड़े

मुंबई क्रूज ड्रग मामले की जांच कर रहे एनसीबी के मुंबई इकाई प्रमुख समीर वानखेड़े दिल्ली स्थित एनसीबी दफ्तर में एक घण्टे से अधिक समय बिताकर बाहर निकल चुके हैं।

बताया जा रहा है उनकी एनसीबी प्रमुख एस एन प्रधान से मुलाकात हुई। एनसीबी दफ्तर से निकलने के बाद उन्होंने मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब नहीं दिया।

कथित रिश्वत खोरी के आरोपो के चलते समीर वानखेड़े देर रात दिल्ली पहुंचते ही मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए बताया कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप निराधार हैं। उन्होंने इस बात को भी दोहराया कि उन्हें पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है।

इस मामले में केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सईल ने कई खुलासे किए, आर्यन खान के साथ गोसावी की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसके बाद एनसीबी पर सवाल खड़े हो गए थे।


26 Oct 2021, 3:32 PM

उत्तराखंडः हरीश रावत बोले- जो लोग बीजेपी से कांग्रेस में आना चाहते हैं, उनमें से योग्य को लिया जाएगा

26 Oct 2021, 3:31 PM

यूपी में बारिश से फसल बर्बाद, सदमे से किसान की मौत

मौसम बरसात ने कई लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। यूपी के रामपुर में 60 वर्षीय रईस खान अपने खेतों को देखने गए थे। खेत में अपनी 10 बीघा जमीन में पूरी तरह से पानी में डूबी धान की फसल को देखकर वो हैरान रह गए। इस नुकसान को देखकर खान बेहोश हो गये और खेत में ही उनकी मौत हो गई। उनके परिवार को बाद में उनका शव खेत में मिला।


26 Oct 2021, 3:28 PM

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

26 Oct 2021, 2:50 PM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार शुरू करने के लिए 30 अक्टूबर को गोवा का दौरा करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार शुरू करने के लिए 30 अक्टूबर को गोवा का दौरा करेंगे। उम्मीद है कि वह खनन प्रतिबंध से प्रभावित लोगों से मिलेंगे और मछुआरों से भी मुलाकात करेंगे।


26 Oct 2021, 2:47 PM

बॉम्बे हाईकोर्ट में NCB ने आर्यन खान की जमानत अर्जी का विरोध किया

बॉम्बे हाईकोर्ट में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान की जमानत अर्जी का विरोध किया है। एनसीबी ने अपने हलफनामे में कहा कि आर्यन एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट चल रहा है और एजेंसी को इसका पता लगाने के लिए समय चाहिए। जमानत मिलने पर आर्यन जांच को प्रभावित कर सकता है, गवाहों को प्रभावित कर सकता है और सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है।

आर्यन खान के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जवाबी हलफनामा दायर कर कोर्ट को बताया कि आर्यन का प्रभाकर सेल या उसके नियोक्ता किरण गोसावी से कोई संबंध नहीं है। हलफनामे में कहा गया है कि आवेदक एनसीबी जेडडी और अन्य के बीच चल रहे आरोपों का भी पक्ष नहीं है।

26 Oct 2021, 2:34 PM

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा: सूत्र


26 Oct 2021, 2:26 PM

बीजेपी के अंदर एक भगदड़ की स्थिति है। बीजेपी के ऐसे कई लोग हैं जो कांग्रेस में आना चाहते हैं: हरीश रावत

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, “दरवाजा समय पर खोलना पड़ता है। अगर हमें लगता है कि किसी को लाने से चुनाव में फायदा है, तो उस पर विचार करेंगे। आज बीजेपी के अंदर एक भगदड़ की स्थिति है। बीजेपी के ऐसे कई लोग हैं जो कांग्रेस में आना चाहते हैं।

26 Oct 2021, 2:08 PM

पूरे मध्य प्रदेश में रेत खदानों में अवैध खनन हो रहा है: दिग्विजय सिंह 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “पूरे मध्य प्रदेश में रेत खदानों में अवैध खनन हो रहा है, हमारे पास ऐसे प्रमाण आ रहे हैं जिसमें खुलेआम अवैध खनन हो रहा है। किस प्रकार अवैध खनन किया जा रहा है, उसके सब प्रमाण हमने एफिडेविट के साथ लोकायुक्त को दिए हैं। अधिकांश रेत उत्तर प्रदेश भेजी जा रही है।”


26 Oct 2021, 1:50 PM

कोरोना के इस नए वैरिंट से देश में खलबली! वैक्सीन के दोनों डोज लगाने के बाद भी एमपी में 6 लोग संक्रमित

कोरोना के नए वैरिएंट AY.4 ने भारत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मध्य प्रदेश में 6 मरीज इस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। सीएमएचओ बीएस सैत्य ने बताया कि सभी मरीजों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे। बावजूद ये संक्रमित हुए। ऐसे में सवाल ये है कि क्या AY.4 वैरिएंट ज्यादा संक्रामक है?

26 Oct 2021, 1:43 PM

आवश्यक कर्मचारियों और सरकारी कर्मचारियों के लिए मुंबई लोकल ट्रेनों में यात्रा के लिए पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य: महाराष्ट्र सरकार


26 Oct 2021, 1:40 PM

पेगासस स्पाइवेयर मामले में अदालत की निगरानी में स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट कल अपना आदेश सुनाएगा

26 Oct 2021, 1:16 PM

नवाब मलिक के आरोपों पर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े की प्रतिक्रिया 

एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के भीतर धोखाधड़ी का दावा करने वाले पत्र साझा करने पर कहा, “इस तरह के पत्रों में कोई योग्यता नहीं है। मेरे पति गलत नहीं हैं, हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमें कोर्ट क्यों जाना चाहिए? हमारे खिलाफ आरोप लगाने वालों को कोर्ट जाना चाहिए। हम 'करोड़पति' नहीं हैं, हम साधारण लोग हैं। समीर एक ईमानदार अफसर हैं। कई लोग चाहते हैं कि उन्हें हटाया जाए।”

उन्होंने कहा, “हमें सुरक्षा दी गई है क्योंकि हमें जान का खतरा है। हमें, हमारे बच्चों को और मेरे परिवार को डराया-धमकाया जा रहा है। कोई हमारी तरफ देखता है तो लगता है कि क्यों देख रहा है। हमने सारे मैसेज संभाल कर रखे हैं और समय आने पर सामने रखेंगे।”


26 Oct 2021, 1:09 PM

मैं सऊदी अरब, खाड़ी देशों और रूस के पेट्रोलियम मंत्रियों से बात कर रहा हूं: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “मैं सऊदी अरब, खाड़ी देशों और रूस के पेट्रोलियम मंत्रियों से बात कर रहा हूं।”

26 Oct 2021, 1:06 PM

जम्मू-कश्मीर: बर्फीले इलाके में फंसे खानाबदोशों को बचाने के लिए रियासी पुलिस की टीम गोगरा इलाके में पहुंचे

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, बर्फीले इलाके में फंसे खानाबदोशों को बचाने के लिए रियासी पुलिस की टीम गोगरा इलाके में पहुंच गई है। इलाके में भारी बर्फबारी के बाद दो लोगों के लापता होने की खबर है।


26 Oct 2021, 1:04 PM

दिल्ली: एनसीबी मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े एनसीबी कार्यालय पहुंचे

26 Oct 2021, 12:59 PM

पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन पर 5 साल में 64,000 करोड़ खर्च किए जाएंगे: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन पर 5 साल में 64,000 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इसमें लक्ष्य है कि ब्लॉक, ज़िला, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर अच्छी लेबोरेटरी हो। इस योजना में अगले 5 साल में एक ज़िले में औसतन 90-100 करोड़ का खर्च किया जाएगा।”

जिला स्तर पर 134 तरह के टेस्ट हो जाएंगे। देश में दो कंटेनर ट्रेन तैयार रखी जाएंगी, कंटेनर में अस्पताल की सारी सुविधा तैयार होगी। इसका एक केंद्र चेन्नई और एक दिल्ली में होगा।


26 Oct 2021, 12:50 PM

चीन में लौटा लॉकडाउन, कोरोना के चलते 40 लाख की आबादी वाले शहर लान्झू में पाबंदी लागू

चीन में कोरोना की दहशत एक बार फिर लौट आई है। आलय यह है कि चीन को 40 लाख की आबादी वाले शहर लान्झू में लॉकडाउन लगाना पड़ा है। स्कूल और कॉलेज सब बंद कर दिए गए हैं।

26 Oct 2021, 12:48 PM

हमें अस्पताल से सूचना मिली की एक वकील की गोली लगने से मृत्यु हुई है: सेंट्रल नोएडा के डीसीपी हरीश चंद्र

सेंट्रल नोएडा के डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया, “हमें अस्पताल से सूचना मिली की एक वकील की गोली लगने से मृत्यु हुई है। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर परिवारजनों से पूछताछ की। उसमें पता चला कि जमीन और इनकी बहन का ससुराल पक्ष से कुछ विवाद है। हम सारे बिदुओं पर जांच कर रहे हैं। जांच के लिए 4 टीमें लगाई हैं।”


26 Oct 2021, 12:16 PM

यूपी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 31 अक्टूबर को गोरखपुर में 'प्रतिज्ञा रैली' को संबोधित करेंगी

26 Oct 2021, 11:59 AM

पहाड़ों पर भारी बारिश होने के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा

पहाड़ों पर भारी बारिश होने के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। गंगा निगरानी कमेटी की सुपरवाइजर अर्पिता सिंह ने बताया, "उत्तराखंड में बारिश के कारण यहां जलस्तर काफी बढ़ चुका है। कच्चे घाट डूब चुके हैं और पक्के घाटों में सीढ़ियों तक पानी आ गया है।"


26 Oct 2021, 11:44 AM

महासचिवों, प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक में सोनिया गांधी बोलीं- हमें BJP-RSS के शैतानी अभियान से लड़ना चाहिए

महासचिवों, राज्य प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, “हमें वैचारिक रूप से बीजेपी/आरएसएस के शैतानी अभियान से लड़ना चाहिए। अगर हमें यह लड़ाई जीतनी है तो हमें दृढ़ विश्वास के साथ ऐसा करना चाहिए और लोगों के सामने उनके झूठ का पर्दाफाश करना चाहिए।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “देश भर के युवा पुरुष और महिलाएं अपनी उम्मीदों को आवाज देने के लिए एक आंदोलन की बाट जोह रहे हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें एक मंच प्रदान करें, जैसा कि हमने पिछली पीढ़ियों के लिए किया है।”

26 Oct 2021, 11:41 AM

लखीमपुर कांड में सुप्रीम कोर्ट का योगी सरकार को निर्देश, गवाहों के बयान तेजी से दर्ज किए जाएं

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 4000-5000 लोगों की भीड़ थी जो सभी स्थानीय लोग हैं और यहां तक कि घटना के बाद भी अधिकांश आंदोलन कर रहे हैं। यही बताया गया है। फिर, इन लोगों की पहचान में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को घटना के गवाहों को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है। अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि गवाहों के बयान तेजी से दर्ज किए जाएं। अगली सुनवाई आठ नवंबर को होगी।


26 Oct 2021, 11:13 AM

नवाब मलिक द्ववारा दिखाए गए पत्र पर मुंबई में NCBके महानिदेशक मुथा अशोक जैन का बयान

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के भीतर धोखाधड़ी का दावा करने वाला एक पत्र साझा करने पर मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने कहा, "मैंने पत्र देखा है। हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे।"

26 Oct 2021, 10:54 AM

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा के सुंबल पुल क्षेत्र में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका, कई नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, बांदीपोरा के सुंबल पुल क्षेत्र में आज आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में कुछ नागरिक घायल हो गए हैं। मौके पर सुरक्षा बल मौजूद हैं, जांच जारी है।


26 Oct 2021, 10:49 AM

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के महासचिवों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक चल रही

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के महासचिवों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक चल रही है। इस बैठक में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के नेता राहुल गांधी मौजूद हैं।

26 Oct 2021, 10:33 AM

नवाब मलिक बोले- समीर वानखेड़े ने एक दलित का छीना हक, दिखाया जाए जाति प्रमाण पत्र

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस को लेकर महाराष्ट्र के एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एक बार फिर एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को घेरा है। नवाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट शेयर किया था, जिसे उन्होंने समीर वानखेड़े का बताया था। मलिक का दावा था कि वानखेड़े एक मुस्लिम हैं और उन्होंने फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाकर सरकारी नौकरी हासिल की। इन आरोपों पर मलिक ने आज नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

नवाब मलिक ने कहा कि समीर वानखेड़े ने जो भी सर्टिफिकेट दिखाया है, वो सही है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वानखेड़े को लगता है कि यह फर्जी है तो वह असली सर्टिफिकेट दिखाएं। नवाब मलिक कि कहा कि वानखेड़ ने एक दलित का हक छीना है।


26 Oct 2021, 10:15 AM

दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिलांग से डिब्रूगढ़ की इंडिगो फ्लाइट का उद्घाटन किया  

26 Oct 2021, 9:39 AM

हिमाचल प्रदेश के लाहौत स्पीती और मनाली में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए

हिमाचल प्रदेश के लाहौत स्पीती और मनाली में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। सुबह 6 बजकर 2 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।


26 Oct 2021, 9:36 AM

देश में 24 घंटे में कोरोना के 12,428 नए केस आए सामने, 356 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 12,428 नए मामले आए, 15,951 रिकवरी हुईं और 356 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

26 Oct 2021, 9:32 AM

देश में कल कोरोना वायरस के लिए 11,31,826 सैंपल टेस्ट किए गए

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 11,31,826 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 60,19,01,543 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।


26 Oct 2021, 9:16 AM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की 

26 Oct 2021, 9:00 AM

पुणे: हडपसर के रिहायशी इलाके में वन विभाग की टीम ने तलाशी अभियान चलाया

पुणे के हडपसर के रिहायशी इलाके में आज तड़के एक युवक पर हमला करने वाले तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम ने तलाशी अभियान चलाया।


26 Oct 2021, 8:57 AM

ओडिशा: रेलवे में नौकरी का झांसा देकर बदमाशों ने 14 लाख ठगे

ओडिशा में रेलवे में नौकरी का झांसा देकर बदमाशों ने 14 लाख ठगे। झारसुगुडा के एसडीओपी ने बताया, "बदमाशों ने पीड़ित को फोन किया और होटल में 14 लाख रुपए लेकर आने के लिए कहा। पैसे लेने के बाद बदमाश पीड़ित को कमरे में बंद करके भाग गए। पुलिस ने बदमाशों को बरगढ़ ज़िले से पकड़ लिया है।”

26 Oct 2021, 8:51 AM

डीजल घी से ज्यादा महंगा हो रहा है, लोग बिना सरसों के तेल कैसे बनाएंगे खाना: आरजेडी प्रमुख लालू यादव

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा कि ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं, डीजल घी से ज्यादा महंगा हो रहा है। लोग बिना कड़वा तेल (सरसों के तेल) के खाना कैसे बनाएंगे।

विपक्षी दलों के सवाल पर उन्होंने कहा, “गठबंधन समान विचारधारा वाले लोगों, धर्मनिरपेक्ष ताकतों से बनता है। राज्य स्तर पर भी, हमने कांग्रेस, वामपंथी और अन्य दलों के साथ गठबंधन किया। लोगों को कहने दें।”


26 Oct 2021, 8:13 AM

मैं अभी बीमारी में चल रहा था लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया: लालू यादव

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा, “मैं अभी बीमारी में चल रहा था लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया कि ऐसा महसूस हुआ कि वो लोग मुझे बुला रहे हैं इसलिए मैं निरोग हो गया। 27 अक्टूबर को मैं कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जनता जनार्दन का नमन करूंगा। हम दोनों सीटों पर शानदार वोट से जीत रहे हैं। इन दोनों सीटों का बहुत महत्व है, निश्चित रूप से इनके यहां भगदड़ मचेगी और हम लोग सरकार बनाएंगे। बेईमानी से ये कब तक टिकेंगे?”

उन्होंने कहा, “देश की जनता विकल्प चाहती है और इसमें सबसे ज़्यादा आगे कांग्रेस पार्टी की भूमिका होनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी के विषय में जो लोग बोलते हैं, किसी ने कांग्रेस पार्टी की हमसे ज्यादा मदद की है क्या? मुख्य भूमिका कांग्रेस की होनी चाहिए। पुरानी पार्टी है, अखिल भारतीय पार्टी है, हम अब भी उन्हें ऐसा मानते हैं।”

26 Oct 2021, 8:08 AM

यूपी: त्योहारों से पहले फूल विक्रेताओं को अच्छी बिक्री की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना के चलते खरीदार नहीं आ रहे 

उत्तर प्रदेश में त्योहारों से पहले फूल विक्रेताओं को अच्छी बिक्री की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना के चलते खरीदार नहीं आ रहे। गाजीपुर फूल मंडी के एक फूल विक्रेता ने बताया, “मंडी में कमी के चलते फूल महंगे हुए हैं। पहले इन दिनों फूल 100-150 रुपए होता था, आज 800-1000 रुपए का है।”


26 Oct 2021, 8:07 AM

मिजोरम में कोरोना वायरस के 790 नए मामले सामने आए और कोरोना से 2 मौतें हुईं

26 Oct 2021, 8:05 AM

गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी।


26 Oct 2021, 8:01 AM

दिल्ली के पुरानी सीमापुरी इलाके में बड़ा हादसा, तीन मंजिला इमारत में आग लगने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत

दिल्ली के पुरानी सीमापुरी इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। आज सुबह एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। आग की सूचना के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 436,304A के तहत उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia