हालात

बड़ी खबर LIVE: यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब से मौत पर प्रदर्शन, परिजनों ने की उचित मुआवजे की मांग

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों ने रविवार को सड़क जामकर प्रदर्शन किया।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

10 Feb 2019, 6:31 PM

यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब से मौत के बाद प्रदर्शन, परिजनों ने की उचित मुआवजे की मांग

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों ने रविवार को सड़क जामकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे मृतकों के परिजनों ने कहा, “हमारे बच्चों को मुख्त में शिक्षा मिलनी चाहिए। जिन महिलाओं की मौत हुई है उनके पतियों को नौकरी दी जानी चाहिए, और दोषी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।”

10 Feb 2019, 5:03 PM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौत पर जताया दुख

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख जताया है। एक बयान जारी कर उन्होंने कहा, “मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूं कि जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गांवों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।”

प्रियंका गांधी ने अपने बयान में आगे कहा, “दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है यह कल्पना भी नहीं की जा सकती। मैं उम्मीद करती हूं कि बीजेपी सरकारों द्वारा अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी का प्रावधान किया जाएगा।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “इतनी दुखद घटना के बारे में सुनकर मैं अत्यंत व्यथित हूं और शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करती हूं।”

10 Feb 2019, 4:55 PM

मुंबई: कुर्ला के नेहरू नगर इलाके में खड़ी दो बसों में लगी आग

मुंबई में कुर्ला के नेहरू नगर इलाके में खड़ी दो बसों में आग लग गई है। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

10 Feb 2019, 4:40 PM

रक्षा मंत्रालय के समानांतर पीएमओ राफेल डील में नेगोसिएशन क्यों कर रहा था: कांग्रेस

राफेल मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि राफेल मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। रक्षा मंत्रालय के अलावा पीएमओ फ्रांस की सरकार से समानांतर डील को लेकर नेकोसिएशन कर रहा था। लेकिन मोदी सरकार यह बात मानने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बात स्वीकार करने की जबाय उल्टे रक्षा मंत्री पीएम मोदी की बचाव कर रही हैं।

सिब्बल ने पूछा कि आखिर पीएमओ इस डील में किस लिए दखलअंदाजी कर रहा था। इस डील से किसे फायदा होने वाला था, पीएम मोदी क्यों ने ही इस बात को बता रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, “एक बात अधिकारियों को भी समझ लेनी चाहिए कि चुनाव आते हैं और जाते हैं। कभी हम विपक्ष में बैठेंगे और कभी हम सत्ता पक्ष में बैठेंगे। जो अधिकारी यह पीएम मोदी को यह दिखाने की कोशिश कर रह है कि हम आपके बहुत वफादार हैं, उन अधिकारियों पर भी हमारी नजर है।

10 Feb 2019, 4:01 PM

हैमिल्टन टी-20: न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे और आखिरी मुकाबले में 4 से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

हैमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिर टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 4 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

10 Feb 2019, 3:43 PM

कर्नाटक में जेडीएस विधायक का बड़ा खुलासा, ‘बीजेपी ने मुझे 5 करोड़ रुपये दिए, कहा- इस्तीफा दे दो’

कर्नाटक में जेडीएस के विधायक के श्रीनिवासा गौड़ा ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा, “बीजेपी नेता सीएन अश्वत्थ नारायण, एसआर विश्वनाथ और सीपी योगेश्वर मेरे घर आए थे। मुझे 30 करोड़ रुपये का ऑफर दिया। उन्होंने मुझे 5 करोड़ रुपये अडवांस दिए थे। वे चाहते थे कि मैं जेडीएस से इस्तीफा दे दूं। मैंने उनसे कहा कि मैं पार्टी के प्रति वफादार हूं और ऐसा कभी नहीं करूंगा। मैंने एचडी कुमारास्वामी से बात की और उन्हें पैसे वापस करने के लिए कहा।

10 Feb 2019, 3:27 PM

नैशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के कार्यक्रम में मुझे बोलने नहीं दिया गया: अमोल पालेकर

अभिनेता अमोल पालेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना पक्ष जारी किया है। उन्होंने कहा कि मुंबई में नैशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के कार्यक्रम में बोलने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया था, लेकिन ठीक ढंग से अपना विचार नहीं रखने दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि संस्थान की डायरेक्टर ने कार्यक्रम के बाद उनसे खुले तौर पर नाराजगी जाहिर की।

10 Feb 2019, 2:53 PM

बीजेपी को बड़ा झटका, पार्टी सांसद कीर्ति आजाद ने कांग्रेस में शामिल होने का किया ऐलान

बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने ने बीजेपी पर धोखा देने का आरोप लगाया है। खबरों को मुताबिक, 15 फरवरी को राहुल गांधी की मौजूदगी में वे कांग्रेस का दामन थाम लेंगे।

10 Feb 2019, 2:00 PM

यूपी: मेरठ के परतापुर थाना इलाके में बदमाशों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

उत्तर प्रदेश के मेरठ के परतापुर थाना इलाके में बदमाशों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी है। यह व्यक्ति खेत पर काम कर रहा था, इसी दौरान बदमाशों ने उसे गोली मार दी।

10 Feb 2019, 1:46 PM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में 5 आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों पर पथराव

10 Feb 2019, 1:44 PM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सुबह यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुबह सुरक्षा बलों ने केलम गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था।

10 Feb 2019, 12:39 PM

हिमाचल प्रदेश: लाहौल-स्पीति में बर्फबारी

10 Feb 2019, 12:20 PM

उत्तर प्रदेश: जहरीली शराब से मौत के लिए अखिलेश ने योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौत के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष द्वारा इन मामलों की जानकारी दी जा रही थी, लेकिन सरकार वक्त पर नहीं जागी, क्योंकि इस तरह के मामलों में सरकार खुद संलिप्त थी। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि अवैध शराब के धंधे बिना सरकार की मिलीभगत के नहीं चल सकते हैं। सरकार को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि अब वह इस राज्य को नहीं चला सकती।

10 Feb 2019, 12:11 PM

मेघालय: शिलांग में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई की पूछताछ जारी

मेघालय के शिलांग में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई की पूछताछ आज भी जारी है। दिल्ली से शिलांग पहुंची सीबीआई की टीम राजीव कुमार से शारदा चिटफंड मामले में पूछताछ कर रही है। इससे पहले शनिवार को भी राजीव कुमार से सीबीआई ने पूछताछ की थी।

10 Feb 2019, 10:57 AM

मेघालय: टीएमसी के पूर्व नेता कुनाल घोष शिलांग पहुंचे, सीबीआई करेगी पूछताछ

10 Feb 2019, 10:21 AM

पश्चिम बंगाल: टीएमसी विधायक की हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, अंसखली थाने का एसएचो निलंबित

पश्चिम बंगाल में टीएमसी विधायक की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही अंसखली थाने के एसएचो को निलंबित किया गया है। खबरों के मुताबिक, इस मामले में दर्ज एफआईआर में बीजेपी नेता मुकुल रॉय का भी नाम है।

10 Feb 2019, 9:31 AM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने केलम गांव में तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस ने कहा, "जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों की घेराबंदी कड़ी की गई, वैसे ही उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।" अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।

10 Feb 2019, 9:30 AM

कोहरे की वजह से दिल्ली जाने वाली 13 ट्रेनें लेट चल रही हैं

10 Feb 2019, 9:09 AM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में केमिकल से भरे टैंकर में लगी भीषण आग

पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के बिधान नगर में रविवार सुबह केमिकल से भरे टैंकर में भीषण आग लग गई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

10 Feb 2019, 8:59 AM

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रैली से पहले पीएम का विरोध, मोदी के खिलाफ लगे पोस्टर

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रैली से पहले पीएम का विरोध शुरू हो गया है। शहर में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें पीएम मोदी को कुछ लोग दौड़ा रहे हैं। पोस्टर में पीएम को भागते हुए दिखाया गया है। इससे पहले है चंद्रबाबू नायडू पीएम मोदी की रैली का विरोध करने का ऐलान किया था।

लोकप्रिय