बड़ी खबर LIVE: विधायकों से मुलाकात के बाद बोले स्पीकर- सही फॉर्मेट में नहीं हैं 8 विधायकों के इस्तीफे 

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश ने कहा कि मैं रविवार को अपना ऑफिस नहीं खोल सकता हूं। सोमवार को मेरा निजी कामकाज था। लिहाजा मैं विधानसभा नहीं आ पाया था। जब मैं मंगलवार को विधानसभा आया। उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने का एक फॉर्मेट है। इन इस्तीफे में से 8 सही फॉर्मेट में नहीं थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

11 Jul 2019, 9:04 PM

बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों को मंत्री पद सहित दिए कई ऑफर: चेलाकुमार

कांग्रेस के गोवा प्रभारी चेलाकुमार ने कहा है कि बीजेपी ने कांग्रेस विधायक जो पार्टी छोड़ चुके हैं उन्होंने बताया है कि बीजेपी ने उनसे अप्रोच कर के मंत्री पद सहित कई ऑफर दिए। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के साथ ही बीजेपी ने विधायकों को लालच देना शुरू कर दिया था।

11 Jul 2019, 7:52 PM

विधायकों ने मुझसे सुरक्षा की मांग क्यों नहीं की: स्पीकर रमेश कुमार

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश ने कहा कि विधायकों ने मुझ से कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें धमकी दी और वो डर की वजह से मुंबई चले गए। उन्हें मुझ से मिलना चाहिए था, मैं उन्हें सुरक्षा दिलवाता। सिर्फ तीन दिन बीत हैं और वो ऐसा दिखा रहे हैं जैसे कोई भूकंप आ गया हो।

11 Jul 2019, 7:44 PM

सुप्रीम कोर्ट को सौंपेंगे कार्यवाही का वीडियोः स्पीकर रमेश

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का जिक्र करते हुए कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर ने कहा कि मेरे पास आज की कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग है, जिसको सुप्रीम कोर्ट को दिया जाएगा।

11 Jul 2019, 7:37 PM

मुझे सिर्फ संविधान से प्यार हैः स्पीकर रमेश

यह सिर्फ इस्तीफे को स्वीकार करने और खारिज करने का मामला नहीं है। साल 1967 से 1971 के बीच कई पार्टियां टूटी और राज्य की सरकारें गिरीं। क्या मुझको बिजली की रफ्तार से काम करना चाहिए? और अगर करना चाहिए, तो फिर किसके लिए? ऐसा करने पर नियमों और सूबे की जनता का क्या होगा। मुझको सिर्फ अपने संविधान से प्रेम है।

11 Jul 2019, 7:33 PM

स्पीकर रमेश बोले- मैं पूरी रात इस्तीफों की करुंगा जांच और पता करुंगा की ये वास्तिवक हैं या नहीं

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार बोले, ‘मुझे पूरी रात इन इस्तीफों की जांच करने और यह पता लगाने की आवश्यकता है कि क्या वे वास्तविक हैं।

11 Jul 2019, 7:27 PM

मुकुल रोहतगी के आरोप पर बोले स्पीकर- मैं सिर्फ संविधान के तहत काम करता हूं

भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी के आरोप का जवाब देते हुए स्पीकर रमेश ने कहा कि मैं जल्दबाजी में काम नहीं करता हूं। मैं सिर्फ संविधान के तहत काम करता हूं। मैं सिर्फ संविधान के तहत ही काम करने के लिए बाध्य हूं। दरअसल, मुकुल रोहतगी ने कहा था कि स्पीकर रणनीतिक के तहत इस्तीफा स्वीकार करने में देरी कर रहे हैं।

11 Jul 2019, 7:21 PM

स्पीकर बोले- 8 विधायकों के इस्तेफों के प्रारूप सही नहीं

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं रविवार को अपना ऑफिस नहीं खोल सकता हूं। सोमवार को मेरा निजी कामकाज था। लिहाजा मैं विधानसभा नहीं आ पाया था। जब मैं मंगलवार को विधानसभा आया। उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने का एक फॉर्मेट है। इन इस्तीफे में से 8 सही फॉर्मेट में नहीं थे।

11 Jul 2019, 7:19 PM

मेरे जाने के बाद विधायक इस्तीफा देने आएः स्पीकर रमेश

विधायकों ने मुझको 6 जुलाई को इस्तीफा दिया। उस दिन मैं 12:45 बजे तक ऑफिस में रहा और इसके बाद चला गया था। विधायक 2:30 बजे इस्तीफा देने आए थे। वो मुझको आने की जानकारी भी पहले नहीं दी। विधायकों ने मुझको फोन तक नहीं किया। वहीं, कुछ लोग कह रहे हैं कि विधायक मेरे पास आ रहे थे, जिसके चलते मैं भाग गया।

11 Jul 2019, 7:08 PM

बागी विधायकों से मिलने के बाद स्पीकर रमेश कुमार बोले- मेरा काम किसी को बचाना नहीं

बगी विधायकों से मिलने के बाद स्पीकर रमेश कुमार प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। स्पीकर ने कहा कि मेरा काम किसी को बचाना नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे पर धीमी कार्रवाई के आरोप लगे हैं। इस आरोप से मुझे दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, 'मेरी काम किसी को बचाना नहीं है। मैं पिछले 40 साल से सार्वजनिक जीवन में हूं। मैं जीवन को सम्मान के साथ जीने की कोशिश करता हूं।' उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ मीडिया रिपोर्टों को पढ़ा है, जिससे मैं आहत हुआ हूं।'

11 Jul 2019, 6:39 PM

वकील इंदिरा जयसिंग और आनंद ग्रोवर के खिलाफ राज्यसभा के विपक्षी सांसदों ने पीएम मोदी को लिखा खत

राज्यसभा में विपक्षी सांसदों के एक समूह ने वरिष्ठ अधिवक्ताओं इंदिरा जयसिंग और आनंद ग्रोवर की छापेमारी की निंदा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। उन्होंने कहा कि यह डराने और सत्ता का घोर दुरुपयोग है।

11 Jul 2019, 6:17 PM

कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया

कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है। विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य व्हिप गणेश हुक्केरी ने वित्त विधेयक और अन्य मामलों को पारित करने के लिए कल के सत्र में भाग लेने के लिए पार्टी विधायकों को व्हिप जारी किया, अनुपस्थित रहने वाले विधायकों को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित किया जाएगा।

11 Jul 2019, 6:15 PM

विधानसभा स्पीकर से मिलने पहुंचे बागी विधायक, देंखे वीडियो

कर्नाटक के बागी विधायक मुंबई से बेंगलुरु पहुंचे। इसके बाद विधानसभा स्पीकर से मिलने पहुंचे। बागी विधायक कड़ी सुरक्षा के बीच भागते हुए स्पीकर के पास पहुंचे। विधानसभा में सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं।

11 Jul 2019, 6:07 PM

पीएनबी महाघोटाला: ईडी ने मेहुल चोकसी की 24 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ईडी ने पीएनबी घोटाले मामले में भगोड़े मेहुल चोकसी की 24 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। दुबई स्थित तीन संपत्तियों पर प्रवर्तन निदेशालय सीज की है। बताया जा रहा कि इसकी कीमत 24 करोड़ के करीब है।

11 Jul 2019, 6:07 PM

सीबीआई ने वकील आनंद ग्रोवर के मुंबई और दिल्ली के घर और दफ्तरों पर की थी छापेमारी

सीबीआई ने वकील आनंद ग्रोवर के घर और दफ्तर पर छापेमारी की थी। सीबीआई की छापेमारी मुंबई और दिल्ली के दफ्तरों और घरों की गई थी। खबरों के मुताबिक, ये छापेमारी 5 जगहों पर हुई थी।

11 Jul 2019, 5:51 PM

देश की अर्थव्यवस्था के बढ़ने में पिछली सरकारों का भी योगदान है: प्रफुल्ल पटेल

राज्यसभा में एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल ने बजट पर बोलते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था अगर बढ़ी है तो उसमें सिर्फ इस सरकार का नहीं बल्कि पिछली सरकारों का भी योगदान है. उन्होंने कहा कि देश की बड़ी आबादी भी इकोनॉमी को बड़ा बनाती है।

11 Jul 2019, 5:32 PM

बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए याचिका दाखिल

जेडीएस ने अपने तीन बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी। जिन तीन बागी विधायकों के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है, उनमें नारायण गौड़ा, गोपाल और विश्वनाथ शामिल हैं।

11 Jul 2019, 5:31 PM

देश जल संकट से जूझ रहा है: कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने कहा कि देश जल संकट से जूझ रहा है और इसके लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि धान, गन्ना और कपास की खेता सबसे ज्यादा पानी लेती है और इन्हीं का निर्यात भी किया जाता है, ऐसे में इन फसलों के नुसकान का असर हमारी अर्थव्यवस्था पर भी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज 78 फीसदी से ज्यादा पानी ग्राउंड वाटर से पाइप के जरिए घरों में जा रहा है और देश के 5 हजार से ज्यादा ग्राउंड वाटर ब्लॉक सूखे पड़े हैं।

11 Jul 2019, 4:34 PM

ओडिशा: भारत के मैच हारने पर कालाहांडी में एक व्यक्ति ने खाया जहर

11 Jul 2019, 4:24 PM

असम: चिरांग जिले के रुणीखाटा इलाके में बढ़ में फंसे लोगों को आर्मी के जवानों ने बचाया

11 Jul 2019, 4:16 PM

पश्चिम बंगाल में मौजूदा हालात को लेकर कोलकाता में यूथ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया

11 Jul 2019, 4:11 PM

कर्नाटक: कुछ देर बाद बागी विधायक विधानसभा पहुंचेंगे, डीके शिवकुमार ने लिया सुरक्षा का जायजा

कुछ देर बाद बागी विधायक बेंगलुरु में विधानसभा पहुचेंगे, जहां उन्हें स्पीकर से मिलना है। विधायकों के विधानसभा पहुंचने से पहले बेंगलुरु में मंत्री डीके शिवकुमार ने सुरक्षा का जायजा लिया।

इससे पहले विधायकों की याचिका पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में बागी विधायकों को स्पीकर से मिलने के लिए कहा था। कोर्ट ने स्पीकर से विधायकों के इस्तीफे पर शाम 6 बजे तक फैसला लेने के लिए कहा है। हालांकि, इस बीच स्पीकर की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है, जिसमें कहा गया है कि विधायकों के मामले को निपटाने के लिए कुछ और वक्त दिया जाए।

11 Jul 2019, 4:00 PM

दिल्ली: सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को फर्जी डिग्री मामले में नोटिस भेजा

11 Jul 2019, 3:58 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने सांसद हंसराज हंस से मांगा जवाब, लोकसभा चुनाव में निर्वाचन को गलत जानकारी देने का आरोप

दिल्ली हाई कोर्ट ने बीजेपी सांसद हंसराज हंस के लोकसभा चुनाव में निर्वाचन को चुनौती देने वाली एक याचिका पर उनसे जवाब मांगा है। जस्टिस जयंत नाथ ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 18 सितंबर को निर्धारित की।

11 Jul 2019, 3:32 PM

गुवाहाटी: भारी बारिश के बाद ब्रह्मपुत्र नदी के पानी का स्तर बढ़ा

11 Jul 2019, 3:27 PM

कर्नाटक संकट: बागी विधायक मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे, शाम 6 बजे तक स्पीकर से करनी है मुलाकात

11 Jul 2019, 2:18 PM

गोवा में आंधी से भारी नुकसान

11 Jul 2019, 2:14 PM

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर ने बागी विधायकों के मामले को निपटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से और वक्त मांगा

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर ने बागी विधायकों के मामले को निपटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से और वक्त मांगा है। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है। इससे पहले विधायकों की याचिका पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि स्पीकर को आज शाम 6 बजे तक बागी विधायकों पर फैसला लेना होगा।

11 Jul 2019, 2:11 PM

दिल्ली पुलिस के डीसीपी और पीआरओ मधुर वर्मा का अरुणाचल प्रदेश में ट्रांसफर किया गया

11 Jul 2019, 1:57 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन से जवाब तलब किया

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से उस याचिका पर जवाब तलब किया है, जिसमें उनकी लोकसभा की सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया कि हर्षवर्धन ने द्वारका में अपनी पत्नी द्वारा खरीदे गए आवासीय अपार्टमेंट की जानकारी पर्चा दाखिल करते हुए नहीं दिया था। मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी।

11 Jul 2019, 1:48 PM

बॉम्बे हाई कोर्ट से विजय माल्या को झटका

सरकारी एजेंसियों द्वारा संपत्ति जब्त किए जाने की प्रक्रिया पर स्थगनादेश के लिए दी गई भगोड़े विजय माल्या की याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है, और किसी भी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया।

11 Jul 2019, 1:45 PM

तमंचे पर डिस्को करने वाले बीजेपी विधायक ने पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग की

हाल में एक वायरल वीडियो में बंदूक लहराते और जश्न मनाते देखे गए बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन ने देहरादून पुलिस से अपने और अपने परिवार को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। बीजेपी की उत्तराखंड इकाई ने केंद्रीय नेतृत्व से प्रणव चैम्पियन को स्थायी रूप से निलंबित कर दिए जाने की सिफारिश की है।

11 Jul 2019, 1:40 PM

'रेलवे की हालत आज ऐसी है कि रात में सोने के लिए चटाई भी नहीं, और तम्बू की फरमाइश हो रही है'

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “हमारे रेल मंत्री बड़े दिलवाले हैं, कह रहे हैं कि हम 50 लाख करोड़ रुपये खर्च करेंगे। आज की रेल की स्थिति यह है कि रात में सोने के लिए चटाई भी नहीं है, और तम्बू की फरमाइश हो रही है।”

11 Jul 2019, 1:01 PM

इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर और दफ्तर पर की गई छापेमारी की ‘लॉयर्स कलेक्टिव’ ने कड़ी निंदा की

सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और उनके पति वकील आनंद ग्रोवर के घर और दफ्तर पर सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी की कड़ी निंदा की जा रही है। एनजीओ ‘लॉयर्स कलेक्टिव’ जिसके अध्यक्ष आनंद ग्रोवर हैं, उसने एक बयान जारी कर सीबीआई द्वारा की गई छापेमार कार्रवाई की कड़ी निंदा की है। साथ ही एनजीओ ने सीबीआई के साभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

‘लॉयर्स कलेक्टिव’ ने अपने बयान में कहा, “सीबीआई द्वारा आज सुबह वरिष्ठ अधिवक्ताओं इंदिरा जयसिंग और आनंद ग्रोवर के घरों और कार्यालयों पर मारे गए छापे की हम निंदा करते हैं। दिल्ली और मुंबई दोनों जगह छापे मारे गए। यह इंदिरा जयसिंग और आनंद ग्रोवर को डराने के लिए की जाने वाली कार्रवाइयों में से एक है। यह कार्रवाई सत्ता के दुरूपयोग को दर्शाता है। दोनों वकीलों के खिलाफ यह कार्रवाई इसलिए की गई, क्योंकि वे सालों से मानावाधिकार कार्यों से जुड़े रहे हैं।”

एनजीओ ने अपने बयान में आगे कहा, “लॉयर्स कलेक्टिव’ ने कथित एफसीआरए उल्लंघन मामले में उनके खिलाफ आपराधिक आरोप दायर किए जाने के बाद से अधिकारियों के साथ पूरी तरह से सहयोग किया है। सहयोग के बावजूद आज जो छापे पड़े हैं, वे चौंकाने वाले हैं।”

एनजीओ ने अपने बयान में कहा, “दुर्भाग्य से भारत सरकार ने उन लोगों और संगठनों के खिलाफ सरकारी मशीनरी और उसके विभिन्न विभागों का इस्तेमाल करने के लिए चुना है, जिनके संवैधानिक मूल्यों और कानून के शासन को बनाए रखने में योगदान अच्छी तरह से स्वीकार्य है।”

‘लॉयर्स कलेक्टिव’ ने कहा, “यह मामला हाई कोर्ट में विचाराधीन है। भारत सरकार ने ‘लॉयर्स कलेक्टिव’ और उसके प्रतिनिधियों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण मानवाधिकार कार्यों को निशाना बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया है। छापे की कार्रवाई इसलिए भी की गई, क्योंकि अक्सर यह दोनों वकील सत्तारूण पार्टी की सरकार के मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ संवेदनशील मामलों में कोर्ट में पेश होते रहे हैं।”

11 Jul 2019, 12:38 PM

रोज लोकतंत्र पर धब्बा लग रहा है: चिदंबरम

कर्नाटक में राजनीतिक संकट का मुद्दा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने राज्यसभा में उठाया। उन्होंने राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान कहा, “मैं इसलिए दुखी नहीं हूं कि बुधवार को भारत मैनचेस्टर में क्रिकेट मैच हार गया, बल्कि इसलिए दुखी हूं, क्योंकि रोज लोकतंत्र पर धब्बा लग रहा है। कर्नाटक और गोवा में जो हो रहा है वह सभी के सामने हैं।”

11 Jul 2019, 12:07 PM

राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, बोले- किसान कर रहे हैं खुदकुशी

लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, 8 हजार किसानों को बैंक लोन न चुकाने पर नोटिस भेजा गया है। राहुल गांधी ने कहा कि केरल में 18 किसानों ने आत्महत्या की, क्योंकि वे बैंकों का लोन नहीं चुका पाए।

राहुल गांधी ने कहा, “पिछले 5 साल में सरकार ने किसानों को कम पैसा दिया, वहीं अमीर कारोबारियों को ज्यादा पैसा दिया है, यह दोहरा रवैया क्यों? सरकार के लिए किसान अमीरों से ज्यादा जरूरी क्यों नहीं हैं।”

राहुल गांधी ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि वह आरबीआई को निर्देश दे और किसानों को धमकी देना बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि देश में किसानों की हालत बेहद खराब है, ऐसे में सरकार को किसानों की बदहाली को दूर करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है।

11 Jul 2019, 12:04 PM

विधायक हमारे साथ रहेंगे: डीके शिवकुमार

बेंगलुरु में कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, “हमें भरोसा है कि विधायक हमारे साथ रहेंगे। मुझे उम्मीद है कि वे वापस आ जाएंगे और अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे।”

11 Jul 2019, 11:45 AM

सालों से हमारे द्वारा किए जा रहे मानवाधिकार कार्यों के चलते हमें टारगेट किया जा रहा है: इंदिरा जयसिंह

सीबीआई के छापे पर सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह की प्रतिक्रिया आ गई है। अपने ठिकानों पर सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी पर उन्होंने कहा, “सालों से हमारे द्वारा किए जा रहे मानवाधिकार कार्यों के चलते हमें टारगेट किया जा रहा है।”

11 Jul 2019, 11:42 AM

कर्नाटक: बेंगलुरु में कैबिनटे की बैठक से पहले विधानसभा के बाहर धारा 144 लगाने का आदेश

कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन सरकार के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद उत्पन्न राजनीतिक संकट के मद्देनजर आज कैबिनेट की अहम बैठक होगी। बैटख से पहले पुलिस आयुक्त ने विधानसभा के आसपास धारा 144 लगाने का आदेश दिया है।

11 Jul 2019, 11:39 AM

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और मंडी समेत कई इलाकों में बारिश की चेतावनी

11 Jul 2019, 11:38 AM

बागी विधायकों पर कर्नाटक विधानसभा स्पीकर को आज ही करना होगा फैसला : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 10 बागी विधायकों को कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से गुरुवार शाम 6 बजे मुलाकात करने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को गुरुवार को ही फैसला लेना होगा। कोर्ट ने यह भी कहा कि विधायक चाहें तो इस्तीफा दे सकते हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि विधायकों को सुरक्षा प्रदान की जाए। कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी को सभी बागी विधायकों को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया है।

11 Jul 2019, 11:35 AM

मुंबई के पीपीएल होटल द्वारा बूकिंग रद्द करने के मामले में कानूनी मदद लेंगे डीके शिवकुमार

मुंबई से बेंगलुरु पहुंचने के बाद कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, “चूंकि मुंबई के होटल पीपीएल ने इंतजार कराने के बाद मेरी बूकिंग को रद्द कर दिया था, इसलिए मैंने अपने वकीलों से कहा कि इस मामले को वे देखें। मैं अपने अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी मदद लूंगा।

11 Jul 2019, 11:20 AM

महाराष्ट्र: नासिक में त्र्यंबकेश्वर मंदिर के आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

महाराष्ट्र के नासिक जिले में भारी बारिश के चलते त्र्यंबकेश्वर मंदिर के आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

11 Jul 2019, 11:04 AM

राम जन्मभूमि विवाद पर 25 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता कमेटी से रिपोर्ट भी मांगी है। पैनल को यह रिपोर्ट अगले गुरुवार तक सुप्रीम कोर्ट में जमा करनी होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर पैनल कहता है कि मध्यस्थता कारगर नहीं साबित होती है, तो 25 जुलाई के बाद ओपन कोर्ट में रोजाना इसकी सुनवाई होगी। कोर्ट के कहने का मतलब यह है कि इस मामले में मध्यस्थता जारी रहेगी या नहीं, इसका फैसला 18 जुलाई को हो जाएगा।

11 Jul 2019, 10:54 AM

कर्नाटक संकट को लेकर संसद परिसर में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन, सोनिया-राहुल गांधी मौजूद

कर्नाटक संकट को लेकर संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कांग्रेस सांसदों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, आनंद शर्मा और एके एंटनी समेत कई वरिष्ठ सांसद शामिल हुए।

11 Jul 2019, 10:51 AM

राम जन्मभूमि विवाद मध्यस्थता काम नहीं कर रही: याचिकाकर्ता

राम जन्मभूमि विवाद पर जल्द सुनवाई की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई जारी है। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने कोर्ट से कहा है कि इस मामले में मध्यस्थता काम नहीं कर रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को ही फैसला सुनाना चाहिए। वहीं कोर्ट ने कहा कि है हमने मध्यस्थता के लिए वक्त दिया है, उसकी रिपोर्ट में अभी वक्त है।

11 Jul 2019, 10:48 AM

विपक्ष के सांसदों का संसद परिसर में बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

टीएमसी, एसपी, एनसीपी, आरजेडी और सीपीएम के सांसदों ने संसद परिसर में बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

11 Jul 2019, 10:43 AM

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस के लोकसभा, राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक कर रही हैं

यूपीए अध्य सोनिया गांधी कांग्रेस के राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की संसद परिसर स्थित कांग्रेस कार्यालय में हो रही बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं।

11 Jul 2019, 10:39 AM

राम जन्मभूमि विवाद पर जल्द सुनवाई की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई शुरू

अयोध्या केस की जल्द सुनवाई की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच सुनवाई कर रही है। हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति न होने की बात कहते हुए कोर्ट से मुख्य मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की है।

11 Jul 2019, 9:57 AM

सामाजिक कार्यकर्ता इंदु आनंद, वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह, आनंद ग्रोवर के घर और दफ्तर पर सीबीआई का छापा

समाजिक कार्यकर्ता इंदु आनंद, वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर और दफ्तर पर सीबीआई ने की टीम ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई इनके एनजीओ ‘लॉयर्स कलेक्टिव’ में विदेशी फंडिंग में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई कर रही है।

11 Jul 2019, 9:39 AM

आगरा: स्कूल में भरा बारिश का पानी

उत्तर प्रदेश के आगरा के बिचपुरी ब्लॉक के अजीजपुर गांव के सरकारी स्कूल में बारिश की वजह से पानी भर गया है। लोगों के घरों में भी बारिश का पानी भर गया है।

11 Jul 2019, 9:37 AM

दिल्ली: द्वारका एक महिला को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 के पास एक महिला को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है।

11 Jul 2019, 9:36 AM

बिहार: लखीसराय में शादी के पंडाल में बेकाबू ट्रक के घुसा, 8 लोगों की मौत, 6 घायल

बिहार के लखीसराय में सड़क किनारे लगे शादी के पंडाल में बेकाबू ट्रक के घुस जाने से 8 लोगों की मौत हो गई, और 6 अन्य घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। केस दर्ज कर पुलिस फरार ट्रक ड्राइवर की तलाश में जुट गई है।

11 Jul 2019, 9:34 AM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान ने बुधवार रात को संघर्षविराम उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की है।

11 Jul 2019, 9:30 AM

मुंबई: गोरेगांव के अम्बेडकर नगर इलाके में गटर में गिरा बच्चा

मुंबई के गोरेगांव के अम्बेडकर नगर इलाके में बुधवार रात करीब 10:24 बजे 3 वर्षीय एक बच्चा गटर में गिर गया। बचाव अभियान जारी है।

11 Jul 2019, 9:30 AM

एआईएमआईएम ने इम्तियाज जलील को पार्टी की महाराष्ट्र इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने औरंगाबाद से लोकसभा सांसद इम्तियाज जलील को पार्टी की महाराष्ट्र इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

11 Jul 2019, 9:23 AM

हैदराबाद: 5 साल की बच्ची का घर से अपहरण

हैदराबाद के लंगर हौज इलाके से बुधवार को 5 साल की एक बच्ची को उसके घर से अगवा कर लिया गया। उसके माता-पिता ने केस दर्ज किया है। केस दर्ज कर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज से इस बात की पुष्टि हुई है कि बच्ची को अनजान शख्स ले गया है।

11 Jul 2019, 7:48 AM

राम जन्मभूमि विवाद पर जल्द सुनवाई की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई आज

अयोध्या केस की जल्द सुनवाई की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच सुनवाई करेगी। हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति न होने की बात कहते हुए कोर्ट से मुख्य मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की है। इस बीच मंदिर पक्षकारों ने भी गैर विवादित जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है। इस केस की भी आज सुनवाई होनी है।

लोकप्रिय