बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए हैं, हम झुकते नहीं हैं: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले करने वाले को अजीत डोभाल कंधार छोड़ कर आए थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और आरएसएस की विचारधारा डर की विचारधारा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए हैं, हम झुकते नहीं हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

11 Mar 2019, 7:59 PM

कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए हैं, हम झुकते नहीं हैं: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले करने वाले को अजीत डोभाल कंधार छोड़ कर आए थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और आरएसएस की विचारधारा डर की विचारधारा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए हैं, हम झुकते नहीं हैं।

11 Mar 2019, 6:40 PM

बूथ कार्यकर्ताओं से बोले राहुल गांधी- 2019 में नई सरकार आने वाली है

दिल्ली में कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मुंह से सच्चाई नहीं निकल सकती। उन्होंने कहा कि मोदी जी के फोन को देखो, शर्ट को देखो, सब मेड इन चाइना मिलेगा। अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में नई सरकार आने वाली है।

11 Mar 2019, 6:24 PM

हमने राफेल पर सवाल किया लेकिन मोदी जी से कोई जवाब नहीं देते बन रहा- राहुल गांधी

दिल्ली में कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कई मुद्दों पर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के मुंह से सच्ची बात नहीं निकलती है। उन्होंने कहा कि हमने राफेल पर सवाल किया लेकिन मोदी जी से कोई जवाब नहीं देते बन रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनेगी।


11 Mar 2019, 6:06 PM

कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में बोले राहुल- कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए हैं, हम झुकते नहीं हैं

दिल्ली में कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मेरा 56 इंच का सीना है, मुझे पीएम बनाओ। लेकिन आज किसी के सामने बोलो चौकीदार तो समाने से आवाज आएगी चोर है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले करने वाले को अजीत डोभाल कंधार छोड़ कर आए थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और आरएसएस की विचारधारा डर की विचारधारा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए हैं, हम झुकते नहीं हैं।

11 Mar 2019, 5:51 PM

कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में बोले राहुल- मोदी जी ने 2 करोड़ रोजगार की बात कही और रात को 8 बजे नोटबंदी कर दी


11 Mar 2019, 5:44 PM

दिल्ली में कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मेरा 56 इंच का सीना है, मुझे पीएम बनाओ। लेकिन आज किसी के सामने बोलो चौकीदार तो समाने से आवाज आएगी चोर है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले करने वाले को अजीत डोभाल कंधार छोड़ कर आए थे। राहुल गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी पर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी की वजह से कई लोग बेरोजगार हो गए। राहुल गंधी ने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनेगी। आगे उन्होंने कहा कि हमने 10 दिन में क़र्ज़ माफी के लिए कहा, 2 दिन में माफ कर दिया, मोदी जी ने 2 करोड़ रोजगार की बात कही और रात को 8 बजे नोटबंदी कर दी।

11 Mar 2019, 4:53 PM

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, 14 मार्च को अगली सुनवाई

हरियाणा के पंचकूला की स्पेशल एनआईए कोर्ट समझौता ब्लास्ट केस मामले में अब 14 मार्च को फैसला सुना सकती है। इस केस में फाइनल बहस पूरी हो चुकी है और कोर्ट ने अपना फैसला 14 मार्च के लिए सुरक्षित रख लिया है। सुनवाई के लिए सोमवार को मामले के आरोपी असीमानंद, कमल चौहान, लोकेश शर्मा और राजिंदर चौधरी कोर्ट पहुंचे थे।

इस मामले में स्‍वामी असीमानंद मुख्‍य आरोपी हैं और इस धमाके में 68 लोगों की मौत हुई थी।


11 Mar 2019, 4:48 PM

इथोपियन एयरलाइन का प्लेन क्रैश होने के बाद जागा भारत, कहा- मामले पर पूरी तरह से बनी हुई है नजर

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा कि डीजीसीए रविवार को बोइंग इथोपियन एयरलाइन बी 737-800MAX के सुरक्षा मुद्दों के बाद इस मामले की समीक्षा कर रहा है। भारतीय संचालकों के लिए इस संबंध में डीजीसीए आज रात या मंगलवार सुबह अतिरिक्त सुरक्षा निर्देश जारी करेगा। इस मामले में निदेशालय भी पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। इससे पहले इंडोनेशिया के लायन एयरलाइन का बी737 मैक्स प्लेन जावा समुद्र में क्रैश हो गया था। जिसमें करीब 189 लोगों की मौत हो गई थी।

11 Mar 2019, 4:41 PM

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद मारा गया: सेना

सुरक्षाबलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलवामा हमले को लेकर बड़ा खुलासा किया गया था। सुरक्षाबलों ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले की साजिश रचनेवाले आतंकी मुदासिर अहमद उर्फ मोहम्मद भाई को मार गिराया है।

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबलों ने 18 आतंकियों को ढेर किया है।


11 Mar 2019, 4:28 PM

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अच्‍छे नतीजे मिलेंगे: दिग्विजय सिंह

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “कांग्रेस पार्टी को अच्‍छे नतीजे मिलेंगे। नरेंद्र मोदी ने वादे पूरे नहीं किए जो उन्‍होंने किए थे, निश्चित रूप से वह पीएम नहीं बनने जा रहे।”

11 Mar 2019, 4:26 PM

भारतीय सेना का दावा, 70 दिनों में 44 आतंकियों को किया ढेर

भारतीय सेना ने कहा, “साल 2019 के पहले 70 दिनों में सुरक्षाबल 44 आतंकियों को मार गिराने में कामयाब रहे हैं, उनमें से ज्‍यादातर जैश-ए-मोहम्‍मद के थे। सीमा रेखा पर 2018 के 1629 संघर्षविराम उल्‍लंघन की तुलना में इस साल अब तक 478 बार संघर्षविराम उल्‍लंघन हो चुका है।


11 Mar 2019, 4:20 PM

70 दिनों में 44 आतंकियों को किया ढेर: भारतीय सेना

भारतीय सेना ने कहा, “साल 2019 के पहले 70 दिनों में सुरक्षाबल 44 आतंकियों को मार गिराने में कामयाब रहे हैं, उनमें से ज्‍यादातर जैश-ए-मोहम्‍मद के थे। सीमा रेखा पर 2018 के 1629 संघर्षविराम उल्‍लंघन की तुलना में इस साल अब तक 478 बार संघर्षविराम उल्‍लंघन हो चुका है।

11 Mar 2019, 4:20 PM

हिमाचल प्रदेश: ताजा बर्फबारी के बाद जाम हुआ मनाली-लेह मार्ग


11 Mar 2019, 3:44 PM

मेरठ: प्रहलाद नगर में एक मूर्ति बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर

11 Mar 2019, 3:34 PM

रमजान में वोटिंग पर चुनाव आयोग की सफाई, कहा- रोजे की वजह से नहीं टाल सकते चुनाव

रमजान में वोटिंग पर चुनाव आयोग की सफाई देते हुए कहा कि रोजे की वजह से चुनाव नहीं टाल सकते हैं। बता दें कि कई विपक्षी दलों के नेताओं ने पवित्र माह रमजान के दौरान वोटिंग कराने को लेकर सवाल उठाया है। कोलकाता के मेयर और टीएमसी नेता फिरहाद हकीम ने आरोप लगाया है कि बीजेपी चाहती है कि अल्पसंख्यक अपना वोट न डालें इसलिए रमजान के दौरान रोजे का ख्याल नहीं रखा गया।


11 Mar 2019, 3:18 PM

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे एनसीपी प्रमुख शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि वो चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पिछले दिनों लोकसभा चुनाव 2019 के लिए महाराष्ट्र के सीटों की समीक्षा के लिए शरद पवार ने अपनी पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस दौरान पवार ने कहा था कि सोलापुर के माढ़ा लोकसभा क्षेत्र के एनसीपी सांसद विजय सिंह मोहिते पाटिल ने उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। इसके अलावा अन्य पदाधिकारियों की भी यही राय है।

11 Mar 2019, 1:54 PM

काले हिरण मामले में जोधपुर हाई कोर्ट ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी को भेजा नोटिस

काले हिरण मामले में राजस्थान के जोधपुर हाई कोर्ट ने अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को नोटिस भेजा है। कोर्ट में राज्य सरकार ने इन सभी को बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए जोधपुर कोर्ट ने सभी आरोपियों को एक बार फिर से नोटिस भेजा है। बता दें कि सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को स्थानीय कोर्ट ने बरी कर दिया था।

बता दें कि पिछले साल जोधपुर कोर्ट से इन लोगों को बरी किया गया था जबकि सलमान खान को दोषी करार दिया गया था। यह घटना साल 1998 की है, जब सलमान खान और बाकी ऐक्टर्स राजस्थान में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग करने गए थे। सबूतों के अभाव में सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया था।


11 Mar 2019, 1:48 PM

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नोटबंदी के निर्णय को आज भी सारा देश भुगत रहा है

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि जिन कारणों से नोटबंदी करवाई गयी थी, उन सभी कारणों को आरबीआई के सेंट्रल बोर्ड ने नकारा था। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, “आरटीआई निकाला तो डरना क्या, सही जानकारी ली कोई चोरी नहीं की’ क्योंकि आजकल कोई सही जानकारी लेने पर उसे चोरी कहा जाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “8 नवम्बर, 2016 को आरबीआई के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की दिल्ली में एक बैठक हुई थी। अब तक इस मीटिंग में हुई बातचीत की औपचारिक जानकारी नहीं मिली थी। आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल 3 बार संसद की 3 समितियों के सामने आये और तीनों बैठकों में गवर्नर साहब ने औपचारिक तौर पर ये नहीं बताया कि इस बैठक में क्या बातचीत हुई। आरबीआई के सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 561वीं बैठक में तब के गवर्नर उर्जित पटेल, वर्तमान गवर्नर शक्तिकांत दास भी मौजूद थे।

आरबीआई की बैठक में कहा गया था कि अधिकतर कालाधन कैश में नहीं होता है। लोग उसे सोने और रियल एस्टेट के रूप में रखते हैं। आरबीआई के सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 561वीं बैठक में रिजर्व बैंक ने कहा था कि नोटबंदी से फर्जी नोटों के इस्तेमाल में कोई असर नहीं होने वाला है।”

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि अर्थव्यवस्था में जो नोट चल रहे हैं वो काफी ज्यादा हैं और हम कैशलेस, जिसे बाद में बदलकर लेस कैश कर दिया, अर्थव्यवस्था बनाना चाहते हैं। इससे साफ हो जाता है कि जिन कारणों से नोटबंदी करवाई गयी थी, उन सभी कारणों को आरबीआई के सेंट्रल बोर्ड ने नकारा था। फिर भी बोर्ड द्वारा नोटबंदी का समर्थन करने से साफ है कि उन पर दबाव डाला गया था।

उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी के निर्णय को आज भी सारा देश भुगत रहा है और ये भी साफ है कि नोटबंदी से कालेधन पर कोई असर नहीं पड़ा।

11 Mar 2019, 1:38 PM

जम्मू-कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में मारा गया पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड मुदस्सिर अहम खान

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहम खान समेत तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गयी थी। इसी दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी।


11 Mar 2019, 1:29 PM

रमजान में वोटिंग को लेकर कुछ लोग बेवजह विवाद कर रहे हैं: ओवैसी

रमजान में वोटिंग को लेकर जारी विवाद के बीच एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कुछ लोग बेवजह विवाद पैदा कर रहे हैं। चुनाव एक बड़ी प्रक्रिया है, एक मुसलमान होने के नाते मैं रमजान में चुनाव तारीखों का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि हम रमजान में रोजा रखेंगे और वोट डालेंगे।

11 Mar 2019, 1:26 PM

दिल्ली के आईजी स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भरेंगे कार्यकर्ताओं में जोश

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली के आईजी स्टेडियम से लोकसभा चुनाव के लिए हुंकार भरने वाले वाले हैं। कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए के लिए ‘मेरा बूथ-मेरा गौरव’ में बूथ अध्यक्षों का महासम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसे राहुल गांधी संबोधित करेंगे।


11 Mar 2019, 1:19 PM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के सालाना उर्स के मौके पर अजमेर शरीफ के लिए चादर पेश की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के सालाना उर्स के मौके पर अजमेर शरीफ के लिए सोमवार को चादर पेश की। राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, “ख्वाजा ग़रीब नवाज़ मोइनुद्दीन चिश्ती के सालाना उर्स के अवसर पर ख़िराज-ए-अक़ीदत पेश करते हुए चादर पेश की।”

राहुल गांधी की ओर से चादर पेश किए जाने के मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, सलमान खुर्शीद, अविनाश पांडे और कई अन्य नेता मौजूद थे।

11 Mar 2019, 12:32 PM

जेएनयू केस: जांच अधिकारी कोर्ट के सामने हुए पेश, कहा- एक्सीडेंट की वजह से नहीं हो सके थे पेश

जेएनयू नारेबाजी मामले में मुख्य लोक अभियोजक ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत को सूचित किया कि प्रतिबंधों में 2-3 महीने लग सकते हैं। जांच अधिकारी अदालत के सामने पेश नहीं हुए क्योंकि उनका एक्सीडेंट हुआ था। कोर्ट आज वीडियो देखेगी और 29 मार्च को अगली सुनवाई होगी।


11 Mar 2019, 12:29 PM

दिल्ली में विकास भवन की 6वीं मंजिल पर आग, दमकल तीन गाड़ियां मौजूद

दिल्ली में विकास भवन की 6वीं मंजिल पर आग लगने की खबर है। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल तीन गाड़ियां मौके पर मौजूद है।

11 Mar 2019, 12:10 PM

सर्जिकल स्ट्राइक (हवाई हमला) किया गया, क्योंकि चुनाव करीब आ रहे हैं: फारुक अब्दुल्ला

जम्मू- कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला ने कहा, “हम हमेशा से जानते थे कि पाकिस्तान से लड़ाई या झड़प जरूर होगी। सर्जिकल स्ट्राइक (हवाई हमला) किया गया, क्योंकि चुनाव करीब आ रहे हैं। हमारा करोड़ों रुपये का एक विमान नष्ट हो गया। यह तो गनीमत है कि पायलट (आईएएफ) बच गया, औ सम्मान के साथ पाकिस्तान से लौट आया।”


11 Mar 2019, 11:55 AM

आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण के कानून पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का फिर इंकार

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के कानून पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने फिर इनकार किया। सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि इस संबंध में कोई अंतरिम आदेश जारी नहीं करेंगे। इस आरक्षण के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 28 मार्च को सुनवाई होगी।

11 Mar 2019, 11:55 AM

फारूक अब्दुल्ला का तंज, कहा- लोकसभा चुनावों के लिए जम्मू-कश्मीर में हालात अनुकूल, लेकिन राज्य चुनाव के लिए नहीं

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सभी दल एक साथ (लोकसभा और विधानसभा) चुनाव कराने के पक्ष में हैं। लेकिन इसके बावजूद विधानसभा के चुनाव नहीं कराए जा रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए जम्मू-कश्मीर में हालात अनुकूल है लेकिन राज्य चुनाव के लिए नहीं? उन्होंने पूछा कि स्थानीय निकाय चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए, पर्याप्त बल मौजूद हैं, फिर राज्य चुनाव क्यों नहीं हो सकते?


11 Mar 2019, 11:46 AM

ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश को चुनौती देने वाली वकील रीपक कंसल की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है।

11 Mar 2019, 11:29 AM

दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर को पद्मभूषण से मरणोपरांत सम्मानित किया गया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को नई दिल्ली में दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर को पद्मभूषण से मरणोपरांत सम्मानित किया। उनकी पत्नी भारती नैयर ने पुरस्कार ग्रहण किया।


11 Mar 2019, 11:10 AM

गायक-संगीतकार शंकर महादेवन, पहलवान बजरंग पूनिया और परकशनिस्ट आनंदन शिवमणि पद्मश्री से किया गया सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को नई दिल्ली में गायक-संगीतकार शंकर महादेवन, पहलवान बजरंग पूनिया और परकशनिस्ट आनंदन शिवमणि को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया।

11 Mar 2019, 11:06 AM

यूपी के पूर्व पुलिस महानिदेशक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक विक्रम सिंह द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। इस याचिका में चुनाव आयोग से चुनाव के दौरान किसी भी रोड शो और बाइक रैली की अनुमति नहीं देने की मांग की गई है।


11 Mar 2019, 11:03 AM

पूर्व विदेश सचिव सुब्रह्मण्यम जयशंकर, टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल और शतरंज ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणावल्ली पद्मश्री से सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को नई दिल्ली में पूर्व विदेश सचिव सुब्रह्मण्यम जयशंकर, टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल और शतरंज ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणावल्ली को पद्मश्री से सम्मानित किया।

11 Mar 2019, 11:00 AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अभिनेता-निर्देशक प्रभुदेवा को पद्मश्री से किया सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को नई दिल्ली में अभिनेता-निर्देशक प्रभुदेवा को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया।


11 Mar 2019, 10:55 AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरदार सुखदेव सिंह ढींढसा और हुक्मदेव नारायण यादव को पद्मभूषण से सम्मानित किया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को नई दिल्ली में सरदार सुखदेव सिंह ढींढसा और हुक्मदेव नारायण यादव को देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मभूषण से सम्मानित किया।

11 Mar 2019, 10:54 AM

दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अभिनेता मोहनलाल को पद्म भूषण से सम्मानित किया


11 Mar 2019, 10:40 AM

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव ना कराने पर उठाए सवाल, कहा- केंद्र का तर्क बेतुका

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराए जाने पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जम्मू-कश्मीर में विधानसभा का आमचुनाव लोकसभा चुनाव के साथ नहीं कराना मोदी सरकार की कश्मीर नीति की विफलता का द्योतक है। जो सुरक्षा बल लोकसभा चुनाव करा सकते हैं वही उसी दिन वहां विधानसभा का चुनाव क्यों नहीं करा सकते हैं? केन्द्र का तर्क बेतुका है और बीजेपी का बहाना बचकाना।”

उन्होंने आगे पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ताल ठोक रही है। बीजेपी जो चाहे करे लेकिन पहले करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों को बताये कि अच्छे दिन लाने और अन्य लुभावने चुनावी वायदों का क्या हुआ? क्या हवा-हवाई विकास हवा खाने गया?”

11 Mar 2019, 10:30 AM

आंध्र प्रदेश में चुनाव से जुड़े मसलों को लेकर टीडीपी का एक शिष्टमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त से करेगा मुलाकात

आंध्र प्रदेश में चुनाव से जुड़े मसलों को लेकर अपना पक्ष रखने के लिए सोमवार को टीडीपी का एक शिष्टमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा। शिष्टमंडल में कंभमपति राम मोहन राव, नक्का आनंद बाबू, कलावा श्रीनिवासुलू और कनकमेदाला रवींद्र कुमार शामिल होंगे।


11 Mar 2019, 10:28 AM

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद के मारे जाने की खबर, सेना को मिली बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादियों में पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड भी शामिल बताया जा रहा है। सोमवार को अधिकारियों ने कहा कि त्राल के पिंगलिश इलाके में बीती रात हुए मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) आतंकी मुदस्सिर अहमद खान उर्फ 'मोहम्मद भाई' भी शामिल है। हालांकि तीनों आतंकियों का शव काला हो चुका है और उनकी पहचान की पुष्टि करने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी।

11 Mar 2019, 8:53 AM

लोकसभा चुनाव पर कोलकाता के मेयर ने उठाए सवाल, कहा- नहीं रखा गया रमजान और रोजे का ख्याल

पश्चिम बंगाल की 42 सीटों के लिए सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जाने को लेकर विवाद बढ़ता दिखाई दे रहा है। कोलकाता के मेयर और टीएमसी नेता फिरहाद हकीम ने आरोप लगाया है कि बीजेपी चाहती है कि अल्पसंख्यक अपना वोट न डालें इसलिए रमजान के दौरान रोजे का ख्याल नहीं रखा गया।

फिरहाद हाकिम ने आगे कहा, “चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है और हम उसका सम्मान करते हैं। हम उनके खिलाफ कुछ नहीं बोलना चाहते हैं। लेकिन 7 चरणों में चुनाव बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए मुश्किल होगा। यह उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल होगा जिनका उस समय रमजान चल रहा होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “इन तीन राज्यों में अल्पसंख्यक आबादी काफी ज्यादा है। वह रोजा रखकर वोट डालेंगे। चुनाव आयोग को इस बात को अपने दिमाग में रखना चाहिए। बीजेपी चाहती है कि अल्पसंख्यक अपना वोट न डालें। लेकिन हम इससे चिंतित नहीं हैं। ” उन्होंने आगे कहा कि लोग बीजेपी हटाओ-देश बचाओ का मन बना चुके हैं।


11 Mar 2019, 8:42 AM

चीन ने इथोपिया विमान हादसे के बाद अपनी सभी विमानन कंपनियों को बोईंग 737 मैक्स 8 विमानों की सेवा बंद करने का दिया आदेश

चीन ने इथोपिया विमान हादसे के बाद अपनी सभी विमानन कंपनियों को बोईंग 737 मैक्स 8 विमानों की सेवा बंद करने का आदेश दिया। बता दें कि इथोपिया एयरलाइंस का एक विमान रविवार को एडिस अबाबा से उड़ान भरने के बाद दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस विमान में 149 यात्रियों केअलावा 8 क्रू मेम्बेर्स मौजूद थे। हादसे के बाद विमान में मौजूद सभी लोगों की मौत हो गई थी।

11 Mar 2019, 8:20 AM

11-13 से मार्च तक अमेरिका दौरे पर जाएंगे विदेश सचिव


11 Mar 2019, 8:15 AM

अंडमान द्वीप क्षेत्र में महसूस किए गए 4.8 रिक्टर स्केल के भूकंप के झटके

अंडमान निकोबार द्वीप में सोमवार को भूकंप आया। यह भूकंप अंडमान द्वीप समूह क्षेत्र आज सुबह 6:44 बजे महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई। खबर लिखे जाने के तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

11 Mar 2019, 8:11 AM

राजस्थान के एक गांव में घर की छत पर आकर गिरी संदिग्ध वस्तु, सेना को दी गई जानकारी

भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे सीमाओं पर पाकिस्तान की ओर से लगातार नापाक हरकत जारी है। राजस्थान के श्रीगंगानगर के एक गांव में घर की छत पर संदिग्ध वस्तु गिरने से हंड़कप मच गया है। बताया जा रहा है कि देखने से बमनुमा वस्तु जैसी दिखाई दे रही है। इस बम के डर से घर को तुरंत खाली करवा लिया गया। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। वहीं इसकी सेना को भी इसकी सूचना दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia