बड़ी खबर LIVE: कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, 17 दिसंबर को ले सकते हैं शपथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ को सीएम पद की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। सभी नेताओं से चर्चा के बाद पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उनके नाम पर मुहर लगाई। इसके बाद देर शाम हुई मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ को नेता चुन लिया गया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

13 Dec 2018, 11:55 PM

कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, 17 दिसंबर को ले सकते हैं शपथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ को सीएम पद की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। सभी नेताओं से चर्चा के बाद पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उनके नाम पर मुहर लगाई। इसके बाद देर शाम हुई मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ को नेता चुन लिया गया।

13 Dec 2018, 11:33 PM

कांग्रेस पार्टी ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री चुने जाने पर दी बधाई

13 Dec 2018, 11:29 PM

कमलनाथ होंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ होंगे एमपी के नए मुख्यमंत्री। भोपाल में कुछ देर पहले हुई विधायक दल की बैठक के बाद इसका ऐलान किया गया।


13 Dec 2018, 8:33 PM

कमलनाथ और सिंधिया के साथ बैठक के बाद राहुल गांधी का ट्वीट- धैर्य और समय दो सबसे बड़े योद्धा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के सीएम उम्मीदवार को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के साथ चल रही बैठक के बाद एक फोटो ट्वीट किया है। फोटो के साथ उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि धैर्य और समय दो सबसे बड़े योद्धा होते हैं।

13 Dec 2018, 8:23 PM

राहुल गांधी के साथ बैठक खत्म, कमलनाथ और सिंधिया भोपाल के लिए रवाना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर चल रही पार्टी नेताओं की बैठक खत्म हो गई है। राहुल गांधी से गहन चर्चा के बाद कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।


13 Dec 2018, 6:04 PM

राफेल सौदा मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट कल फैसला सुनाएगा। 3 जजों की बेंच कोर्ट की निगरानी में एसआईटी जांच पर फैसला सुनाएगी। 14 नवंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

बता दें कि 14 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की कीमत और उसके ठेके की निर्णय प्रक्रिया पर सुनवाई हुई। इस दौरान सरकार और याचिकाकर्ताओं के वकीलों के बीच दलीलों का दौर भी खूब चला। यहां तक कि वायु सेना के अधिकारियों को भी कोर्ट के समक्ष पेश होना पड़ा था। राफेल डील पर बहस पूरी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

13 Dec 2018, 5:46 PM

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक का समय बदला

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक का समय बदल गया है। अब इसका समय रात के 9 बजे के करीब हो गया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आज तीनों राज्यों में सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है।


13 Dec 2018, 5:18 PM

जम्मू-कश्मीर: बारिश और भारी बर्फबारी के कारण उधमपुर नेशनल हाइवे पर 2 दिन से फंसे हैं वाहन

13 Dec 2018, 4:53 PM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर बैठक, प्रियंका-सोनिया गांधी मौजूद

खबरों के मुताबिक, प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के घर पहुंच गई हैं। सोनिया गांधी पहले से राहुल गांधी के घर पर मौजूद हैं। दरअसल तीन राज्यों, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम तय करना है। राहुल गांधी को सीएम का नाम तय करना है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आज तीनों राज्यों में सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है।


13 Dec 2018, 4:08 PM

दिल्ली: राहुल गांधी के आवास पर पहुंचीं सोनिया गांधी

दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर सोनिया गांधी पहुंचीं हैं।

13 Dec 2018, 3:55 PM

मध्य प्रदेश: शिवराज ने कहा कि मैं केंद्र में नहीं जाऊंगा, एमपी में जीऊंगा और यहीं मरूंगा

विधानसभा चुनाव हारने के बाद सत्ता से बाहर हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं केंद्र में नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में ही जीऊंगा और यहीं मरूंगा।


13 Dec 2018, 2:45 PM

बिहार में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू

बिहार में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। शेल्टर होम में 30 बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस की रिपोर्ट के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था। कोर्ट के दबाव के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया था। फिलहाल मुख्य आरोपी जेल में है और सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही है।

13 Dec 2018, 1:33 PM

चंद्रशेखर राव ने ली तेलंगाना के सीएम पद की शपथ

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है।केसीआर का यह लगातार दूसरा कार्यकाल होगा।


13 Dec 2018, 1:29 PM

तेलंगाना: कुछ देर बाद सीएम पद की शपथ लेंगे केसीआर

हैदराबाद में राजभवन में मुख्यमंत्री का शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है। कुछ देर बाद केसीआर सीएम पदी की शपथ लेंगे।

13 Dec 2018, 1:04 PM

दिल्ली: राहुल गांधी से मिलने के बाद सचिन पायलट और अशोक गहलोत उनके घर से निकले

राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद उनके घर से बाहर निकल चुके हैं।


13 Dec 2018, 12:54 PM

राजस्थान: राहुल गांधी के घर पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट और अशोक गहलोत दिल्ली में राहुल गांधी के गर मौजूद हैं। खबरों के मतुबाकि, सीएम के नाम के ऐलान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों नेताओं से सभी मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।

13 Dec 2018, 12:45 PM

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में रेल हादसा, डीएमयू पैसेंजर ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में रेल हादसा हुआ है। ओदलबाड़ी रेलवे स्टेशन के पास डीएमयू पैसेंजर ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया है। हादसे में कोई जनहानि की सूचना नहीं है।


13 Dec 2018, 11:53 AM

महाराष्ट्र के सीएम को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामले छिपाने का आरोप

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। फडणवीस पर चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने का आरोप लगा है।

बताया जा रहा है कि सतीश उके नाम के शख्स ने सुप्रीम कोर्ट याचिका लगाई है। याचिकाकर्ता के मुताबिक, 2014 के अपने चुनावी हलफनामे में दो आपराधिक मामलों को कथित तौर पर गुप्त रखा था। याचिकाकर्ता ने यह मांग की है कि ऐसे में सीएम की चुनावी योग्यता खत्म की जानी चाहिए।

13 Dec 2018, 11:35 AM

इंटरपोल ने मेहुल चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। सीबीआई के आग्रह के बाद इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।


13 Dec 2018, 11:22 AM

संसद हमले के शहीदों को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि

संसद हमले के शहीदों को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद परिसर में श्रद्धांजलि दी है। सोनिया गांधी के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन समेत कई बड़े नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी।

13 Dec 2018, 11:12 AM

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड पर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस

राष्ट्रीय जनता दल के सांसद जेपी यादव ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।


13 Dec 2018, 11:01 AM

संसद हमले की 17वीं बरसी पर राहुल गांधी ने संसद परिसर में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसद हमले की 17वीं बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और गुलाम नबी आजाद समेत पार्टी के कई नेताओं संसद परिसर में शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

13 Dec 2018, 10:55 AM

जल्द ही मुख्यमंत्रियों के नाम का होगा ऐलान: राहुल गांधी

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नाम पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीडिया के सावल पर कहा कि पार्टी में सभी की राय ली जा रही है और जल्दी ही मख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

कांग्रेस की ओर से छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी के विधायकों ने विधायक दल के नेता के नाम का फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो भी फैसला लेंगे विधायकों को वह मंजूर होगा।


13 Dec 2018, 10:46 AM

बुलंदशहर हिंसा: सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 2 और आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर हिंसा मामले में सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

13 Dec 2018, 10:41 AM

हार से एमपी बीजेपी में हाहाकार, राज्य के प्रदेश अध्यक्ष भेजा इस्तीफा, अमित शाह ने किया अस्वीकार


13 Dec 2018, 10:10 AM

दिल्ली में पर्यवेक्षकों के साथ राहुल गांधी बैठक कर रहे हैं

दिल्ली में राहुल गांधी राजस्थान और मध्य प्रदेश के पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक के बाद दोनों राज्यों में मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान हो सकता है।

13 Dec 2018, 9:57 AM

दिल्ली: राहुल गांधी से मिलने पहुंचे गहलोत-पायलट, राजस्थान के सीएम का ऐलान आज

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने अशोक गहलोत और सचिन पायलट पहुंच गए हैं। राजस्थान के सीएम का ऐलान आज हो जाएगा।


13 Dec 2018, 9:34 AM

जयपुर से गहलोत और पायलट पहुंचे दिल्ली, राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात, सीएम पद पर फैसला आज

जयपुर से अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली पहुंच गऐ हैं। दोनों ही नेता आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को राजस्थान के सीएम पद पर फैसला लेना है।

वहीं मध्य प्रदेश में भी सरकार बनाने को लेकर कवायद चल रही हैं। मध्य प्रदेश में भी सीएम पद पर नाम का ऐलान नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश के सीएम का नाम भी आज तय हो जाएगा। राहुल गांधी को यह तय करना है कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा। आज शाम 4 बजे कांग्रेस विधायकों की भोपाल में बैठक होगी।

13 Dec 2018, 9:04 AM

तेलंगाना: चंद्रशेखर राव सीएम पद की आज शपथ लेंगे

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेंगे। चंद्रशेखर राव, राजभवन में दोपहर बाद 1.30 बजे आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। केसीआर का यह लगातार दूसरा कार्यकाल होगा।


13 Dec 2018, 9:00 AM

विधानसभा चुनावों में मिली हार पर दिल्ली में बीजेपी का मंथन आज

विधानसभा चुनावों में मिली हार को लेकर दिल्ली में बीजेपी की आज बैठक होगी। यह बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में होगी। बैठक में राज्यों के बीजेपी अध्यक्ष और प्रभारी शामिल होंगे।

13 Dec 2018, 8:58 AM

राजस्थान के सीएम पद पर आज लिया जाएगा फैसला: अशोक गहलोत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “जो पर्यवेक्षक थे उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से सबकी राय ली। राहुल गांधी के सीएम पद के नाम पर फैसला लेना है। पर्यवेक्षक दिल्ली पहुंच चुके हैं। सीएम पद पर आज ही फैसला लिया जाएगा।”


13 Dec 2018, 8:40 AM

जयपुर से गहलोत और पायलट दिल्ली के लिए रवाना, राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

राजस्थान के जयपुर से कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट दिल्ली के रवाना हो चुके हैं। दिल्ली में दोनों नेता राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। खबरों के मुताबिक, राहुल गांधी दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद ही राजस्थान के सीएम पद पर फैसला लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia