बड़ी खबर LIVE: बिश्केक में एक छत के नीचे आए पीएम मोदी और इमरान खान, लेकिन न नजरें मिलीं न हाथ

पीएम मोदी शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन समिट में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक गए हुए हैं। इस समिट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा लेने पहुंचे हैं। लेकिन दोनों ने न तो हाथ मिलाया और न ही नजरें मिलाईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

13 Jun 2019, 10:47 PM

सीएम कलमनाथ ने भोपाल एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के शहीद जवान संदीप यादव को श्रद्धांजलि दी

13 Jun 2019, 9:53 PM

बिश्केक में एक छत के नीचे आए पीएम मोदी और इमरान खान, लेकिन न नजरें मिलीं न हाथ

पीएम मोदी शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन समिट में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक गए हुए हैं। इस समिट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा लेने पहुंचे हैं। हालांकि वहां पीएम मोदी और इमरान खान के बीच किसी तरह की कोई मुलाकात नहीं हुई। वहीं डिनर के दौरान दोनों नेताओं ने लगभग एक ही वक्त पर एंट्री की लेकिन फिर भी पीएम मोदी और इमरान खान ने न तो हाथ मिलाया और न ही नजरें मिलाईं।

13 Jun 2019, 9:41 PM

बिहार: मुजफ्फरपुर में एईस से बीमारी अब तक 54 बच्चों की मौत


13 Jun 2019, 9:20 PM

पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर एनआरएस अस्पताल के प्रिंसिपल और मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने इस्तीफा दिया

एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल और मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर साईबल कुमार मुखर्जी और प्रोफेसर सौरभ चट्टोपाध्याय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 10 जून को डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा हुई थी, जिसके मध्यनजर दोनों ने इस्तीफा देने का फैसला किया है।

13 Jun 2019, 8:57 PM

वायु चक्रवात: गुजरात के दो कांडला और केशोद एयरपोर्ट से आधी रात से परिचाल शुरू होगा

वायु चक्रवात की वजह से बंद किए गिए गुजरात के कुछ एयरपोर्ट आधी से रात से खोल दिए जाएंगे। कांडला और केशोद एयरपोर्ट से परिचालन आधी रात से शुरू होगा। जबकि भावनगर एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह 6 बजे परिचाल शुरू होगा।


13 Jun 2019, 8:38 PM

मोंटी चड्ढा मामले में कोर्ट से जमानत याचिका खारिज, न्यायिक हिरासत में भेजा गया

13 Jun 2019, 8:33 PM

बिश्केक में पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को दिया भारत आने का निमंत्रण, शी चिनपिंग ने स्वीकार किया

बिश्केक में पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग को अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए भारत आने का निमंत्रण दिया। जिसे चीनी राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है। शी चिनपिंग इस वर्ष के अंत में भारत आएंगे।


13 Jun 2019, 8:12 PM

जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के पर पर भारत, रूस और चीन करेेेंगे त्रिपक्षीय बैठक

बिश्केक में विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि योजना है कि जापान के ओसाका में जी -20 शिखर सम्मेलन के मौके पर रूस, भारत और चीन त्रिपक्षीय बैठक करेंगे।

13 Jun 2019, 7:23 PM

बिश्केक में रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिश्केक में रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से मिले। पुतिन ने पीएम मोदी को रूस आने का न्योता दिया है, जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है। राष्ट्रपति पुतिन ने सितंबर की शुरुआत में रूस के व्लादिवोस्तोक में होने वाले पूर्वी आर्थिक मंच में मुख्य अतिथि के रूप में पीएम को आमंत्रित किया है।


13 Jun 2019, 6:34 PM

पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की।

13 Jun 2019, 6:29 PM

बिश्केक में पीएम मोदी: भारत ने अपनी तरफ से काफी कोशिशें की, लेकिन पाक ने सारे प्रयासों को नाकाम किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करनी चाहिए, जिसका असर भारत से शांतिपूर्ण द्विपक्षीय संबंध बनाने के माहौल पर पड़ रहा है।इस मुद्दे के चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ बैठक के दौरान सामने आने पर मोदी ने यह बात कही। विदेश सचिव विजय गोखले ने मोदी और शी के बीच मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने के प्रयास किए थे, लेकिन उसे पटरी से हटा दिया गया। मोदी और शी ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से इतर बैठक की।

उन्‍होंने इस दौरान खास तौर पर भारत में बैंक ऑफ चाइना की शाखा खोले जाने और पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने का जिक्र भी किया, जो चीन के अड़ंगे की वजह से पिछले काफी समय से लंबित था। हालांकि भारत को इस दिशा में हाल ही में बड़ी कामयाबी मिली जब चीन ने इस पर अपनी आपत्ति हटा ली और मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने का प्रस्‍ताव संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में पारित हो गया।

गौरतलब है कि बिश्‍केक में हो रहे एससीओ शिखर सम्‍मेलन में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शिरकत कर रहे हैं। हालांकि भारत पहले ही साफ कर चुका है कि इस दौरान पाकिस्‍तान से उसकी कोई औपचारिक बैठक नहीं होगी।


13 Jun 2019, 6:17 PM

सम्मेलन में भारत में चीन शाखा और रणनीतिक संचार के मुद्दे पर चर्चा: विजय गोखले

विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि पीएम ने विशेष रूप से राष्ट्रपति जिनपिंग को अवगत कराया और उन्होंने सहमति व्यक्त की कि दोनों पक्षों को रिश्ते से हमारी अपेक्षाओं को बढ़ाने की जरूरत है। अगले अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए पीएम ने उनका भारत में स्वागत किया, राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस साल भारत आने की अपनी तत्परता की पुष्टि की।

13 Jun 2019, 5:53 PM

15 जून को राष्ट्रपति भवन में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक, पीएम मोदी करेंगे अध्यक्षता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जून को राष्ट्रपति भवन में होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे।


13 Jun 2019, 5:51 PM

मुंबई: बांद्रा बैंडस्टैंड पर समुद्र में डूबने से 29 वर्षीय शख्स की मौत

13 Jun 2019, 5:51 PM

हैदराबाद: डॉ केशव राव टीआरएस संसदीय दल के नेता चुने गए


13 Jun 2019, 5:39 PM

वीडियो: पीएम मोदी ने बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की

पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की।

13 Jun 2019, 5:17 PM

एन-32 विमान हादसे में 13 लोगों के मारे जाने पर राहुल गांधी ने जताया दुख

अरुणाचल प्रदेश में एन-32 विमान हादसे में 13 लोगों के मारे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “10 दिनों तक भारत ने यह उम्मीद की, और प्रार्थना की कि लापता विमान एएन-32 पर हमारे 13 जाबांज सुरक्षित रहें। अफसोस कि अब यह पुष्टि हो गई है कि सभी 13 जांबाज दुर्घटना में मारे गए हैं। दुर्घटना में मारे गए सभी 13 लोगों के लिए मेरी गहरी संवेदना। आप मेरे विचारों और प्रार्थनाओं में हैं।”


13 Jun 2019, 4:52 PM

पासवान की पार्टी में फूट, राष्ट्रीय महासचिव ने एलजेपी से अलग होकर नई पार्टी का किया ऐलान

राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी में फूट पड़ गई है। एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा ने एलजेपी से अलग होकर नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। गुरुवार को सत्यानंद शर्मा ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उनके साथ 100 अन्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों ने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हम जल्द नई पार्टी बनाएंगे, जिसका नाम लोक जनशक्ति पार्टी (सेक्यूलर) होगा। राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने लोकसभा चुनाव बिहार में एनडीए के साथ लड़ा था।

13 Jun 2019, 4:48 PM

पश्चिम बंगाल: सीएम ममता ने सीनियर डॉक्टर्स को पत्र लिखा


13 Jun 2019, 4:30 PM

भ्रष्ट पुलिस ने नाना पाटेकर को क्लीन चिट दी: तनुश्री दत्ता

छेड़छाड़ मामले में पुलिस द्वारा नाना पाटेकर को क्लीन चिट देने पर तनुश्री दत्ता ने कहा, “भ्रष्ट पुलिस और कानूनी प्रणाली ने एक भ्रष्ट व्यक्ति नाना पाटेकर को क्लीन चिट दे दी, जो फिल्म उद्योग में कई महिलाओं को धमकाने, डराने और प्रताड़ित करने के मामले में भी आरोपी रहे हैं।

13 Jun 2019, 4:16 PM

अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनास्थल के पास से 13 शवों के साथ एएन-32 विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद

अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनास्थल के पास से 13 शवों के साथ एएन-32 विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। दुर्घटनास्थल से शवों को निकालने के लिए चॉपर्स का इस्तेमाल किया जाएगा। ब्लैक बॉक्स से दुर्घटना के कारण का पता चल पाएगा।


13 Jun 2019, 3:24 PM

नाना पाटेकर को छेड़छाड़ के आरोप में मुंबई पुलिस से मिली क्लीन चिट

छेड़छाड़ के आरोप में अभिनेता नाना पाटेकर को राहत मिल गई है। उन्हें मुंबई पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। तनुश्री दत्ता ने पिछले साल नाना पाटेकर के खिलाफ एक पुराने मामले में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए बॉलीवुड में मीटू अभियान की शुरुआत की थी। मुंबई पुलिस ने मामले की जांच की। इस दौरान पुल‍िस को जांच में नाना पाटेकर के ख‍िलाफ किसी तरह के सबूत नहीं मिले हैं।

13 Jun 2019, 2:43 PM

कोलकाता के डॉक्टरों का दिल्ली के डॉक्टरों ने किया समर्थन, हेलमेट पहनकर कर रहे हैं काम


13 Jun 2019, 2:36 PM

अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद यूपी के जवानों के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये सहायता राशि का ऐलान

13 Jun 2019, 2:12 PM

कोलकाता: सीएम ममता ने हड़ताल पर गए डॉक्टरों को 4 घंटे के अंदर लौटने का दिया आदेश

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर तीसरे दिन हड़ताल पर हैं। सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर डॉक्टर 4 घंटे के अंदर हड़ताल से नहीं लौटते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने पर कड़ी निंदा की है।


13 Jun 2019, 2:03 PM

गुजरात में खाली हुई राज्यसभा की सीटों पर अलग-अलग दिन चुनाव कराने की संभावित खबरों पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

गुजरात में खाली हुई अमित शाह और स्मृति ईरानी की राज्यसभा की सीटों पर अलग-अलग दिन चुनाव कराने की संभावित खबरों पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें हैं कि गुजरात में राज्यसभा की सीटों के लिए चुनाव अलग-अलग दिन कराने की मोदी सरकार योजना बना रही है, जोकि गलत है।

सिंघवी ने कहा कि हमेशा से पूरे देश में यह परंपरा रही है कि जिन राज्यों में राज्यसभा की सीटें खाली हुई हैं, वहां पर उन सभी सीटों के लिए एक ही दिन चुनाव हुए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ऐसा इसलिए कर रही है, ताकि वह बहुमत के सरल आधार पर दोनों ही सीटों पर कब्जा कर ले। उन्होंने कहा कि अगर दोनों सीटों पर एक साथ चुनाव होते हैं तो गणित के हिसाब से एक सीट सत्ता पक्ष के खाते में जाएगी और दूसरी विपक्ष के खाते में, जोकि मोदी सरकार ऐसा नहीं होने देना चाहती है।

13 Jun 2019, 1:37 PM

एएन-32 विमान दुर्घटना में कोई नहीं बचा, वायुसेना ने की पुष्टि

एएन-32 विमान दुर्घटना में कोई नहीं बचा है। वायुसेना ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। वायुसेना ने उन लोगों की सूची जारी की है, जो एन-32 में सवार थे जो अब नहीं रहे।


13 Jun 2019, 1:32 PM

पीएम मोदी पहुंचे किर्गिस्तान, घाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में होंगे शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। इस सम्‍मेलन में पीएम मोदी और पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के बीच आमना-सामना होगा लेकिन द्विपक्षीय मुलाकात की संभावना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है।

13 Jun 2019, 1:22 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: भारत और न्यूजीलैंड मैच पर मंडराया बारिश का साया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर फिलहाल बारिश हो रही है। बारिश की वजह से मैदान पूरी तरह से गीला हो गया है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच पूरा 50 ओवर का खेल हो पाना संभव नहीं लग रहा है। मैच शुरू होने में भी देरी हो सकती है।


13 Jun 2019, 12:48 PM

अरुणाचल प्रदेश: एएन-32 विमान के दुर्घटनास्थल पर पहुंची वायुसेना की टीम, कोई जीवित नहीं मिला

भारतीय वायुसेना की खोज टीम आज सुबह एएन-32 विमान के दुर्घटनास्थल पर पहुंची, जहां उन्होंने कोई भी जीवित नहीं मिला। 13 कर्मियों के परिवारों को पहले ही सूचित कर दिया गया है कि विमान पर सवार कोई जीवित नहीं बचा है।

13 Jun 2019, 12:43 PM

तमिलनाडु: चेन्नई में मध्य कैलाश जंक्शन के पास सड़क धंसी


13 Jun 2019, 12:36 PM

लोकसभा चुनाव रद्द करने के साथ बैलट पेपर से दोबारा कराने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका

लोकसभा चुनाव रद्द करने के साथ बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग की गई है। इसे लेकर वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई है और कोर्ट से इस याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग की है। एमल शर्मा ने दावा किया है कि पीपुल्स (आरपी) अधिनियम के प्रतिनिधित्व के अनुसार, चुनाव सिर्फ मतपत्र के जरिए ही कराया जा सकता है।

13 Jun 2019, 12:19 PM

दिल्ली: अनंतनाग आतंकी हमले के बाद गृह मंत्रालय पहुंचे सीआरपीएफ के डीजी, गृह मंत्री को देंगे जानकारी


13 Jun 2019, 12:13 PM

पीएम नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान के लिए हुए रवाना

पीएम नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी ने किर्गिस्‍तान जाने के लिए पाकिस्‍तान की बजाय ओमान का हवाई क्षेत्र चुना है। इस सम्‍मेलन में पीएम मोदी और पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के बीच आमना-सामना होगा लेकिन द्विपक्षीय मुलाकात की संभावना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है।

13 Jun 2019, 12:08 PM

दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और प्रदेशाध्यक्षों की बैठक, अमित शाह पुहंचे

दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और प्रदेशाध्यक्षों की बैठक लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंच गए हैं।


13 Jun 2019, 12:00 PM

बिहार के सीएम नीतीश कुमार का अवैध शराब के कारोबार को लेकर नया फरमान, अब क्या करेंगे दारोगा जी?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आदेश दिया है कि राज्य के 1064 थानों के थानेदार सरकार को लिखित गारंटी दें कि उनके इलाके में शराब नहीं बिकती है। गारंटी के बाद जिस थाना क्षेत्र में शराब पकड़ी जाएगी, तो वहां के थानेदार को 10 साल तक किसी भी थाने में पोस्टिंग नहीं दी जाएगी।

13 Jun 2019, 11:55 AM

दिल्ली: नेताजी सुभाष प्लेस के पास मुठभेड़ के दौरान बदमाशों के साथ मौजूद लड़की गिरफ्तार


13 Jun 2019, 11:51 AM

एनईईटी यूजी 2019 में सिलेबस से बाहर प्रश्न पूछे जाने का मामला, सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार

13 Jun 2019, 11:40 AM

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

सेना के प्रशिक्षण मुख्यालय को शिमला से मेरठ प्रस्तावित स्थानांतरण को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।


13 Jun 2019, 11:23 AM

तमिलनाडु: मदुरै में 7 मृत मोरों के साथ पुलिस ने शिकारी को गिरफ्तार किया

13 Jun 2019, 11:15 AM

कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर तीसरे दिन भी हड़ताल पर


13 Jun 2019, 11:00 AM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रीनगर में दी गई श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के 5 जवानों को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई। बुधवार को अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें यह जवान शहीद हो गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia