हालात

बड़ी खबर LIVE: मध्य प्रदेश में बीजेपी सांसद का बेटा हेरोइन के साथ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश से बीजेपी की राज्यसभा सांसद संपतिया उइके के बेटे को मांडला जिले में पुलिस ने मादक पदार्थ हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। उसके साथ पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी के पास से पुलिस ने 3.380 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

13 Mar 2019, 10:48 PM

मध्य प्रदेश में बीजेपी सांसद का बेटा हेरोइन के साथ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश से बीजेपी की राज्यसभा सांसद संपतिया उइके के बेटे को मांडला जिले में पुलिस ने मादक पदार्थ हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। उसके साथ पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी के पास से पुलिस ने 3.380 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

संपतिया उइके साल 2017 में मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए हुए उपचुनाव में निर्वाचित हुई थीं। यह चुनाव केंद्रीय मंत्री अनिल माधव देव के निधन की वजह से हुआ था। संपतिया उइके मांडला जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष थीं।

13 Mar 2019, 9:44 PM

कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, राज बब्बर, नाना पटोले सहित 21 नामों का ऐलान

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें 21 सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। लिस्ट के अनुसार मुरादाबाद से राज बब्बर, बहराईच से सावित्री फुले, नाना पटोले नागपुर और प्रिया दत्त मुंबई नॉर्थ-सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगी।

13 Mar 2019, 9:23 PM

35 रनों से हारी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से सीरिज पर भी किया कब्जा

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे वन डे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 35 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने 5 मैचों की सीरिज पर भी 3-2 से कब्जा कर लिया है।

13 Mar 2019, 8:55 PM

बिहार महागठबंधन में शामिल दलों की बैठक दिल्ली में खत्म, तेजस्वी बोले- कोई कनफ्यूजन नहीं

बिहार की लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में शामिल दलों की दिल्ली में बैठक खत्म हो गई है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि हमारे बीच कहीं कोई कनफ्यूजन नहीं है, सब ठीक है।

13 Mar 2019, 7:06 PM

करतारपुर कॉरिडोरः कल होगी भारत-पाकिस्तान के बीच वार्ता

करतापुर कॉरिडोर को लेकर होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पाक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचा। इस दौरान उप उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह ने कहा कि यह पाकिस्तान की एक पहल है। हम करतापुर कॉरिडोर खोलना चाहते हैं। बैठक कल आयोजित की जाएगी।

13 Mar 2019, 6:32 PM

पुंछ में एलओसी के पास पाकिस्तानी दो लड़ाकू विमान दिखे, सीमा पर वायुसेना हाई अलर्ट

भारतीय वायु रक्षा राडार ने बताया कि पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान दिखे हैं। इसके बाद सीमा पर वायुसेना हाई अलर्ट पर है। खबरों के मुताबिक, बीती रात जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एलओसी के 10 किमी की दूरी पर दो पाकिस्तानी जेट विमान इंडियन एयरफोर्स की रडार पर आए थे।

13 Mar 2019, 6:15 PM

वेणुगोपाल के आवास पर राजद नेता तेजस्वी यादव पहुंचे, सीट बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा जारी

महागठबंधन में सीट बंटवारे के मुद्दे पर होने वाली बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के आवास पर राजद नेता तेजस्वी यादव पहुंचे है। बैठक में आरएलएसपी और हम के नेता शामिल हैं।

13 Mar 2019, 6:13 PM

यह सरकार इतनी अंहकारी बन गई है कि एक नौजवान को कुचलना चाहती है: प्रियंका गांधी

चंद्रशेखर से मिलने के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि ने इन्होंने जो संघर्ष किया वह काबिले तारीफ है। इस संघर्ष को देखने के बाद ही मैं मिलने के लिए आई हूं।” उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “यह सरकार इतनी अंहकारी बन गई है कि एक नौजवान को कुचलना चाहती है। सरकार ने रोजगार तो दिया नहीं अब आवाज उठाने वालों को कुचलने का काम कर रही है।” खबरों के मुताबिक, दोनों नेता मेरठ में चंद्रशेखर से मुलाकात के लिए एक निजी अस्पताल पहुंचे हुए थे जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

13 Mar 2019, 5:35 PM

राहुल गांधी ने पीएम को राफेल, रोजगार के मुद्दे पर घेरा, कहा- खोखले वादे करते हैं मोदी

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में कांग्रेस राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने कहा था कि देश की चौकीदार है। उन्होंने हर रैली में लोगों से कहा कि वे देश के चौकीदार बनकर रहना चाहते हैं। लेकिन देश का चौकीदार ने अनिल अंबानी के जेब में हजारों करोड़ रुपए डाले।” राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जी अनिल अंबानी को अपने साथ फ्रांस लेकर गए थे। वहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा था कि एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका दिया जाए। इस बात की जानकारी फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया था।”

जीएसटी, रोजगार और नोटबंदी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी घेरा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी से युवाओं से रोजगार छीना। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के सामने सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। आज 45 साल से ज्यादा बेरोजगारी है। मोदीजी मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया की बात करते हैं लेकिन सच यह है कि हिंदुस्तान का युवा अलग-अलग प्रदेशों में रोजगार ढूंढते भटक रहा है।”

13 Mar 2019, 5:33 PM

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात, मेरठ के अस्पताल में हैं भर्ती

उत्तर प्रदेश के मेरठ एक अस्पताल में भर्ती भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात की हैं। बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उन्हें हिरासत में ले लिया था। फिर बाद में तबीयत बिगड़ने पर पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए मेरठ भेज दिया।

13 Mar 2019, 5:09 PM

सभी बोइंग 737 मैक्स विमान को शाम 4 बजे से पहले हटाया गया: नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने कहा, “सभी बोइंग 737 मैक्स विमान को शाम 4 बजे से पहले हटा लिया गया है। हमने एयरलाइंस के साथ चर्चा की कि इस फैसले से यात्रियों को हो रही असुविधा को कैसे कम किया जाए।”

13 Mar 2019, 4:20 PM

राफेल केस में रक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया

राफेल केस में रक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है। इससे पहले रक्षा मंत्रालय ने कोर्ट से इस मामले में हलफनामा दायर करने के लिए इजाजत मांगी थी।

हलफनामे में रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि राफेल से जुड़े दस्तावेज को लीक करने और इसका फोटोकॉपी चुराने में जो लोग भी संलिप्त हैं वे दंडात्मक अपराधों के दोषी हैं। मंत्रालय ने कहा है कि यह मामला अब आंतरिक जांच का विषय है, जिसकी जांच 28 फरवरी से की जा रही है।

13 Mar 2019, 4:16 PM

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: 18 मार्च को आरोपियों पर तय किए जाएंगे आरोप

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में बहस पूरी होने के बाद दिल्ली की साकेत कोर्ट ने इस मामले में आरोप तय करने की तारीख 18 मार्च तय की। मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर समेत 21 आरोपियों पर आरोप तय किए जाएंगे।

13 Mar 2019, 4:14 PM

यूपी: मेरठ में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर से मिलने जा रहे हैं प्रियंका गांधी और ज्यतिरादित्य संधिया

उत्तर प्रदेश के मेरठ एक अस्पताल में भर्ती भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर से मिलने जा रहे हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ज्यतिरादित्य सिंधिया। मंगलवार को पुलिस ने चंद्रशेखर समेत उनके कुछ समर्थकों को देवबंद से हिरासत में लिया था।

13 Mar 2019, 3:25 PM

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एक शख्स की आतंकियों ने हत्या की, सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक शख्स की उसके घर के बाहर ही आतंकियों ने हत्या कर दी है। इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

13 Mar 2019, 3:21 PM

दिल्ली: चुनाव आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों की बैठक बुलाई

चुनाव आयोग ने गुरुवार को दिल्ली में सभी राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों और पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई है।

13 Mar 2019, 3:06 PM

‘केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो 33 फीसदी नौकरियां महिलाओं के लिए करेंगे सुनिश्चित’

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि देश में हर क्षेत्र में 33 फीसदी महिलाओं को नौकरियां दी जाएं हमारी यह कोशिश रहेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार अगर केंद्र में बनी तो हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे।

13 Mar 2019, 2:52 PM

देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, दूसरे सेक्टर का भी बुरा हाल: कांग्रेस

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रोजगार समेत कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर नरेंद्र मोदी सत्ता में आए थे। लेकिन अब देश में हालत यह है कि देश में बेरोजगारी 45 साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। सुरजेवाना ने कहा कि यह हाल रोजगार के सेक्टर में ही नहीं है, बल्कि दूसरे सेक्टर का यही हाल है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार नौकरियां देना तो दूर वह नौकरियां छीन रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी और जीएसटी लागू करने की वजह से देश में बड़े पैमाने पर लोगों की नौकरियां चली गईं। सुरजेवाला ने कहा कि देश में आलम यह है कि एक नौकरी रहती है हजारों, लाखों लोग अप्लाई करते हैं। उन्होंने कहा कि हाल में आई भर्तियों में यह देखने को मिला है।

13 Mar 2019, 2:08 PM

केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो गरीबों के लिए न्यूनतम आमदनी का प्रबंध करेंगे: राहुल गांधी

चेन्नई में प्रसे से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास एक क्रांतिकारी योजना है, देश के गरीबों को न्यूनतम आमदनी देने का। उन्होंने कहा कि हमने इस पर काम किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार आते ही हम इस योजना को लागू करेंगे।

राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस नहीं करने को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी प्रेस कांफ्रेंस नहीं करते, मैं हमेशा सामने आकर मीडिया के सवालों का सामना करता हूं।

13 Mar 2019, 1:39 PM

पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी मसूद अजहर को बीजेपी की सरकार ने छोड़ा था: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले पर प्रेस से बात करते हुए पूछा कि मोदी सरकार ने इस हमले को रोकने के लिए क्या किया। उन्होंने कहा जो आतंकी पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार है, उसे बीजेपी की सरकार ने अपने कार्यकाल में छोड़ दिया था।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में इस वक्त तीन सबसे बड़े मुद्दे हैं। उन्होंने कहा कि पहला सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है। दूसरा जो बड़ा मुद्दा है, वह किसानों का है, और तीसरा जो बड़ा मुद्दा है वह देश के संस्थानों पर हमले का है, जिन पर मोदी सरकार कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि यह वे मुद्दे हैं जिन पर चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश के सभी मुद्दों का हल निकालने में नाकाम रही है।

13 Mar 2019, 1:33 PM

जीएसटी-नोटबंदी के जरिए मोदी सरकार ने छोटे व्यापारियों पर हमला किया: राहुल गांधी

चेन्नई में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रेस से बात करते कहा कि देश में बड़े पैमाने पर बोरजगारी है। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के जरिए मोदी सकार ने छोटे कारोबारियों पर हमला किया है।

13 Mar 2019, 1:00 PM

मुंबई कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी

13 Mar 2019, 12:58 PM

दिल्ली: अक्षरधाम के पास कार में लगी आग

13 Mar 2019, 12:48 PM

सभी संस्थानों को विचारों की आजादी होनी चाहिए: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “मेरा मानना है कि हमारे सभी संस्थानों को विचारों की आजादी होनी चाहिए। हमें किसी भी सोच को आंख बंद करके स्वीकार नहीं करना चाहिए। और यही हमारी शिक्षा प्रणाली का ढांचा होना चाहिए।”

13 Mar 2019, 12:30 PM

मोदी सरकार की नीति जम्मू-कश्मीर को आग में झोंकने की है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की नीति जम्मू-कश्मीर को आग में झोंकने की है। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले में 40 जवानों की शहादत के बाद मोदी सरकार जागी है और कार्रवाई की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि आखिर उन जवानों को बचाने के लिए पहले से ही कदम क्यों नहीं उठाए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर इस वक्त जल रहा है, नागरिकों की मौत हो रही है। उन्होंने कहा वाजपेयी सरकार के बाद जब यूपीए की सरकार आई तब आतंकवादियों पर लगाम लगाया गया। जवानों की मौत में कमी आई थी। राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार की नीतियों का असर था कि उस दौरान कश्मीर में शांति थी। लेकिन मोदी सरकार आते ही कश्मीर में अशांति फैल गई।

13 Mar 2019, 12:25 PM

पीएम मोदी में इतनी हिम्मत नहीं कि इस तरह से आपके सवालों का जवाब दे सकें: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह इस तरह से कॉलेज में आकार छात्राओं द्वारा किसी भी सवाल का जवाब दे सकें। उन्होंने कहा कि आप में से कितने लोगों को इस तरह से सवाल पूछने का मौका मिला है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी में हिम्मत नहीं है।

13 Mar 2019, 12:21 PM

मोदी सरकार सिर्फ उत्तर भारत पर फोकस करती है: राहुल गांधी

एक छात्रा द्वारा यह सवाल पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस की सरकार केंद्र में आई तो दक्षिण भारत के लिए आप क्या करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा मोदी सरकार सिर्फ उत्तर भारत का ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दक्षिण भारत से भी सरकार का नुमाइंदा होना चाहिए। यूपीए सरकार में 10 सालों तक तमिलनाडु से पी चिदंबरम ने एक मंत्री के रूप में काम संभाला और उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में अपना योगदान दिया।

13 Mar 2019, 12:15 PM

शिक्षा पर खर्च होने वाला बजट बढ़ाया जाना चाहिए: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारा मानना है कि भारत शिक्षा के क्षेत्र पर बहुत कम खर्च कर रहा है, और इस रकम को बहुत बढ़ाया जाना चाहिए।

13 Mar 2019, 12:10 PM

जीएसटी-नोटबंदी ने देश के व्यापार को बर्बाद किया: राहुल गांधी

एक छात्रा द्वारा जीएसटी पर पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला व्यापारियों के लिए बेहद नुकसानदायक था। उन्होंने कहा कि हमारी सोच यह है कि जीएसटी की प्रक्रिया आसान होनी चाहिए। उन्होंने कहा नोटबंदी ने देश के व्यापार को बर्बाद कर के रख दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में 17 भ्रष्ट व्यापारियों को पैसा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि यह पैसा छोटे व्यापारियों को दिया जाए, वे देश में रोजगार पैदा करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि यह बड़े व्यापारी देश में रोजगार पैदा नहीं करते हैं।

13 Mar 2019, 12:04 PM

महिलाओं को लेकर देश में नजरिया बदलने की जरूरत है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि देश में महिलाओं को लेकर नजरिये को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं, जो यह सोचता है कि महिलाओं को राजनीति में बेहतर जगह मिलनी चाहिए।

13 Mar 2019, 11:59 AM

चेन्नई में छात्राओं से संवाद में राहुल बोले- देश की संस्थाओं पर हमले कर रही है मोदी सरकार

चेन्नई में छात्राओं से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा सरकार देश की संस्थाओं पर हमले कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन संस्थाओं पर हमले हो रहे हैं, उसमें सुप्रीम कोर्ट भी शामिल है।

13 Mar 2019, 11:35 AM

जम्मू-कश्मीर: डोडा में भूस्खलन में 13 दुकानें दबीं

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को हुए भूस्खलन में 13 दुकानें दब गईं। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने कहा कि भूस्खलन भलेसा इलाके में सुबह चार बजे के आसपास हुआ और बाथरी मार्केट की दुकानें इसमें दब गईं। घटनास्थल डोडा से करीब 60 किलोमीटर दूर है।

13 Mar 2019, 11:32 AM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे चेन्नई

13 Mar 2019, 11:32 AM

नरोदा पाटिया मामला: दोषी प्रकाश राठौड़ के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से विस्तृत हलफनामा मांगा

2002 नरोदा पाटिया मामले में दोषी प्रकाश राठौड़ की जमानत याचिका के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से एक विस्तृत हलफनामा दायर करने के लिए कहा। कोर्ट ने इस मामले में चौथे दोषी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया, जिसने चिकित्सा आधार पर जमानत मांगी।

13 Mar 2019, 11:17 AM

'डीजीपी पद के लिए उन्हीं आईपीएस अफसरों के नामों पर करें विचार, जिनका कार्यकाल कम से कम 6 महीने बचा हो'

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि राज्य, डीजीपी के पद के लिए सिर्फ उन्हीं आईपीएस अफसरों के नामों पर विचार करेंगे, जिनका कम से कम 6 महीने का कार्यकाल बचा होगा।

13 Mar 2019, 11:12 AM

सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय को राफेल केस में हलफनामा दाखिल करने की इजाजत दी

13 Mar 2019, 10:55 AM

दिल्ली: चुनाव आयोग के नोटिस पर बीजेपी विधायक बोले- समझ नहीं आ रहा कैसे काम कर रहा आयोग

दिल्ली से बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर 1 मार्च को पोस्ट करने को लेकर जिला चुनाव आयोग द्वारा कारण बताओ नोटिस दिए जाने पर कहा, “चुनाव आयोग ने मंगलवार रात को मुझे नोटिस भेजा है। यह पोस्ट लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने से पहले किया गया था। मुझ समझ नहीं आ रहा कि चुनाव आयोग कैसे काम कर रहा है।”

13 Mar 2019, 10:47 AM

अमेरिका ने बोइंग विमानों पर बैन लगाए जाने का विरोध किया

अमेरिका के संघीय विमानन प्रशासन ने कहा है कि बोइंग 737 मैक्स विमानों का परिचालन रोकने का कोई आधार नहीं है। हाल ही में दो बोइंग विमानों के दुर्घटनाग्रस्तहोने के बावजूद एफएए का यह बयान आया है।

13 Mar 2019, 10:29 AM

तमिलनाडु: पोल्लाची के पास नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कोयम्बटूर में पोल्लाची के पास मंगलवार रात करीब 1:30 बजे एक कार के परम्बीकुलम-आलियार प्रोजेक्ट नहर में गिर जाने से एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई है। शवों को पोल्लाची के सरकारी अस्पताल में रखा गया है।

13 Mar 2019, 10:26 AM

दिल्ली: नागरिक उड्डयन सचिव ने सभी एयरलाइनों की आपातकालीन बैठक बुलाई

दिल्ली में नागरिक उड्डयन सचिव ने शाम 4 बजे सभी एयरलाइनों की आपातकालीन बैठक बुलाई है।

13 Mar 2019, 10:24 AM

कर्नाटक: कार और बस के बीच टक्कर में तीन लोगों की मौत

कर्नाटक के हासन जिले के अरसीकेरे ताल्लुके में एक कार और बस के बीच टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई, और चार लोग घायल हो गए।

13 Mar 2019, 9:31 AM

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले अमेरिका ने मसूद अजहर को बताया अंतरराष्ट्री आतंकी

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले अमेरिका ने मसूद अजहर को अंतरराष्ट्री आतंकी बताया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पालाडिनो ने कहा, “अमेरिका और भारत आतंकवाद के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में मिलकर काम करते हैं। जैश-ए-मोहम्मद और उसके संस्थापक के बारे में हमारे विचार बेहद साफ हैं। जेईएम एक संयुक्त राष्ट्र-नामित आतंकवादी समूह है।”

रॉबर्ट पालाडिनो ने कहा, “मसूद अजहर जैश-ए-महम्मद का संस्थापक और नेता है, और वह संयुक्त राष्ट्र द्वारा निर्धारित अंतराष्ट्रीय आतंकियों के मानदंडों को तहत आता है। जेईएम कई आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है और क्षेत्रीय स्थिरता और शांति के लिए खतरा है।”

13 Mar 2019, 9:00 AM

कर्नाटक में हमें 22 सीटें मिलीं तो हम 24 घंटे के भीतर राज्य में भी सरकार बना लेंगे: येदियुरप्पा

13 Mar 2019, 8:48 AM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार और गोलाबारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। साथ ही मौके से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया है। आतंकियों के जिस ठिकाने का सुरक्षा बलों ने भंडाफोड़ किया है वह एक रिहायशी इलाके में था।

13 Mar 2019, 7:43 AM

मसूद अजहर को आज घोषित किया जा सकता है अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी, क्या चीन देगा भारत का साथ?

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने पर आज संयुक्त राष्ट्र में फैसला लिया जाएगा। अगर चीन अड़ंगा नहीं लगाता है तो इस बात की पूरी उम्मीद है कि आतंकी मसूद अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया जाएगा।

1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के किसी भी सदस्य द्वारा कोई आपत्ति नहीं जताई गई तो दोपहर दोपहर बाद जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर पर प्रतिबंधित लगाया जा सकता है।

लोकप्रिय