बड़ी खबर LIVE: राजस्थान पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट गवर्नर से मिले, 17 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

राजस्थान के मनोनीत सीएम अशोक गहलोत 17 दिसंबर को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उसी दिन सतिन पायलट डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस सरकार की कैबिनेट का गठन बाद में होगा। गहलोत ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

14 Dec 2018, 10:04 PM

राजस्थान पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट गवर्नर से मिले, 17 दिसंबर को लेंगे शपथ

राजस्थान के मनोनीत सीएम अशोक गहलोत 17 दिसंबर को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उसी दिन सतिन पायलट डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस सरकार की कैबिनेट का गठन बाद में होगा। गहलोत ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी भी शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह 10 बजे होगा, जिसके बाद राहुल गांधी उसी दिन दोपहर 1.30 बजे मध्य प्रदेश में कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने भी जाएंगे।

14 Dec 2018, 7:41 PM

कर्नाटक: चमराजनगर में जहरीला प्रसाद खाने से 5 लोगों की मौत, 72 बीमार

कर्नाटक के चमराजनगर जिले में प्रसाद खाने के बाद 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 72 लोग अस्‍पताल में भर्ती करया गया है। चमारजनगर जिले के एसपी धर्मेंद्र कुमार मीना ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि मंदिर का खाने खाने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी और देखते ही देखते 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 72 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें 12 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

14 Dec 2018, 7:28 PM

जिस दिन राफेल डील की जांच हुई दो नाम निकलेंगे, एक नरेंद्र मोदी, दूसरा अनिल अंबानीः राहुल गांधी

राफेल डील पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूरा हिंदुस्तान जानता है कि चौकीदार चोर है। उन्होंने कहा कि जिस दिन राफेल डील की जांच हो गई, जो संसद करेगी, तो दो नाम बाहर आएंगे, एक नरेंद्र मोदी का और दूसरा अनिल अंबानी का।


14 Dec 2018, 7:14 PM

साबित करके रहेंगे कि प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी से चोरी कराई हैः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूरा हिंदुस्तान जानता है कि चौकीदार चोर है। उन्होंने कहा, “ये बिल्कुल सीधी बात है और हम इस को साबित करके दिखाएंगे कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री,अनिल अंबानी का दोस्त है और उसने अनिल अंबानी से चोरी कराई है।”

14 Dec 2018, 7:06 PM

मोदी जी ने पीएमओ में अपनी अलग पीएसी बना रखी हैः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार को हमें बताना होगा कि सीएजी की वह रिपोर्ट कहां है, जिसके बारे में सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में जिक्र किया है। उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शायद एक अलग पीएसी चल रही है और शायद किसी दूसरे संसद में, शायद फ्रांस की संसद में। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये भी संभव है कि मोदी जी ने पीएमओ में अपना खुद का एक अलग पीएसी बना रखा हो।


14 Dec 2018, 6:53 PM

राफेल पर कोर्ट के फैसले के आधार पर उठ रहे सवाल, पीएम मोदी ने संस्थानों की धज्जी उड़ाई- राहुल

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जिस सीएजी की रिपोर्ट का जिक्र है, वैसी कोई रिपोर्ट पीएसी के पास आज तक नहीं आई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के संस्थानों की धज्जियां उड़ा दी हैं।

14 Dec 2018, 6:46 PM

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला समझ से परे, देश की जनता सच्चाई जानती है- राहुल गांधी

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले में जिस सीएजी की रिपोर्ट का जिक्र है, वैसी कोई रिपोर्ट संसद में नहीं रखी गई है।


14 Dec 2018, 6:42 PM

राफेल सौदे पर खड़गे का आरोप, पीएसी के पास नहीं है सौदे की जानकारी

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सौदे के दाम के बारे में सीएजी की कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

14 Dec 2018, 6:38 PM

राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछे तीन सवाल

राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर आरोपों के जवाब नहीं देने और जेपीसी जांच से भागने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोर्ट के फैसले को गलत तरीके से पेश कर रही है सरकार।


14 Dec 2018, 5:56 PM

सीबीआई: राकेश अस्थाना केस में द‍िल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई 20 द‍िसंबर तक टली

14 Dec 2018, 5:52 PM

महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पुरुष बैडमिंटन स्टार परूपल्ली कश्यप ने की शादी

भारत के दो स्टार बैडमिंटन खिलाड़ियों की चर्चित शादी बेहद सादगी से हो गई है। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पुरुष बैडमिंटन स्टार परूपल्ली कश्यप ने छोटे से पारिवारिक कार्यक्रम के बीच शादी कर ली।


14 Dec 2018, 5:19 PM

अशोक गहलोत ने राजस्थान की जनता को धन्यवाद कहा

पार्टी से राजस्थान के सीएम पद का दयित्व मिलने के बाद अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, “मैं और मेरे साथी सचिन पायलट जी और तमाम जो हमारे मंत्रीमंडल के साथी बनेंगे हम सब मिलकर राहुल गांधी जी की भावना के अनुरूप राजस्थान में गुड गवर्नेंस देंगे। इस मौके पर प्रदेश की जनता को और मतदाताओं को एक बार फिर से बहुत धन्यवाद देना चाहूंगा, उन्होंने सहयोग करने में कोई कमी नहीं रखी।”

गहलोत ने आगे कहा, “हम जिन मुद्दों को लेकर चले थे। राहुल जी ने चुनाव प्रचार में किसानों, युवाओं की बात की, जो कुशासन प्रदेश में 5 साल चला उस की बात की और जनता को विश्वास दिलाया कि हमारी सरकार आएगी, सुशासन देगी, किसानों के कर्जे माफ होंगे, युवाओं को रोजगार मिलेगा, जन समस्याओं की सुनवाई होगी।”

14 Dec 2018, 5:08 PM

कमलनाथ ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बधाई दी

कमलनाथ ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अशोक गहलोत जी को राजस्थान के मुख्यमंत्री और सचिन पायलट जी को उपमुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर हार्दिक बधाई।”


14 Dec 2018, 4:55 PM

जयपुर में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल शाम 7 बजे राज्यपाल से मिलेगा

कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शाम 7 बजे जयपुर में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात करेगा।

14 Dec 2018, 4:38 PM

राजस्थान: गहलोत को सीएम बनाने की घोषणा के बाद उनके घर पर जश्न


14 Dec 2018, 4:29 PM

अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को धन्यवाद कहा

मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के बाद अशोक गहलोत ने कहा, “मुख्यमंत्री चुने जाने के लिए मैं राहुल गांधी और नए विधायकों का शुक्रिया अदा करता हूं। राज्य के किसानों का हम कर्ज माफ करेंगे। युवाओं को नौकरी मिलेगी। राजस्थान की जनता को हम एक अच्छी सरकार देंगे।”

गहलोत ने कहा कि राज्य में जो भी काम रुके पड़े हैं हम उन्हें शुरू करेंगे।

14 Dec 2018, 4:22 PM

हम जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे: सचिन पायलट

सचिन पायलट ने इस मौके पर कहा कि हम जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। पायलट ने कहा कि इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए मैं राहुल गांधी का शुक्रिया अदा करता हूं।


14 Dec 2018, 4:15 PM

अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, कांग्रेस ने की घोषणा

अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही सचिन पायलट को डिप्टी सीएम बनाने की घोषणा की गई है। कांग्रेस पार्टी ने इस बात की घोषणा की है।

14 Dec 2018, 3:57 PM

नए गर्वनर शक्तिकांत दास की अध्यक्ष में हुई बोर्ड की बैठक

नए गर्वनर शक्तिकांत दास की अध्यक्ष में शुक्रवार को आरबीआई बोर्ड की बैठक हुई। बैठक के बाद बोर्ड ने कहा है कि उसने वर्तमान आर्थिक स्थिति की समीक्षा की है, इसमें वैश्विक और घरेलू चुनौतियों शामिल हैं। बोर्ड ने कहा कि फैसला लिया गया है कि आगे इसकी और समीक्षा की जरूरत है। बोर्ड ने पूर्व गर्वनर उर्जित पटेल के कार्यकाल के दौरान किए गए कामों की तारीफ की।


14 Dec 2018, 2:50 PM

राहुल गांधी ने पायलट-गहलोत संग ट्वीट की तस्वीर, कहा- ये हैं राजस्थान के रंग

राहुल गांधी ने पायलट-गहलोत संग तस्वीर ट्वीट की है। उन्होंने तस्वीर ट्वीट कर कहा कि ये राजस्थान के रंग हैं।

14 Dec 2018, 2:11 PM

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की जनता को धन्यवाद कहा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का दायित्व मिलने के बाद कमलनाथ ने राज्य की जनता को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा, “आशा कि हम जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। कृषि क्षेत्र और रोजगार पैदा करना हमारी प्राथमिकता होगी”

कमलनाथ ने कहा कि सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने इस बात का भी भरोसा दिलाया कि व्यापमं जैसे मामलों की जांच के लिए आयोग बनाया जाएगा।


14 Dec 2018, 1:56 PM

शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को दी बधाई

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मैं कमलनाथ जी को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहता हूं।” उन्होंने आगे कहा कि मैं आशा करता हूं कि जनता से किए हुए सभी वादों को वे पूरा करेंगे।

14 Dec 2018, 1:27 PM

योगी के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और प्रयागराज के मेयर अभिलाषा गुप्ता लिए गए हिरासत में

साल 2012 के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े मामले में उत्तर प्रदेश के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता और प्रयागराज की मेयर अभिलाषा गुप्ता को हिरासत में लिया गया है।


14 Dec 2018, 11:55 AM

बीजेपी यह झूठ फैला रही है कि कांग्रेस मुख्यमंत्रियों के नाम तय करने में कर रही है देरी: गहलोत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा, “बीजेपी यह झूठ फैला रही है कि कांग्रेस मुख्यमंत्रियों के नाम तय करने में देरी कर रही है। बीजेपी ने यूपी के सीएम के नाम के ऐलान में 7 दिन लिए थे। वहीं बीजेपी ने महाराष्ट्र के सीएम के नाम के ऐलान में 9 दिन लिए थे।”

14 Dec 2018, 11:49 AM

केरल हाई कोर्ट से सामाजिक कार्यकर्ता रेहाना फातिमा को सशर्त जमानत विवादित पोस्ट का था आरोप

सबरीमाला विवाद में धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार कार्यकर्ता रेहाना फातिमा को केरल हाई कोर्ट से सशर्त जमानत मिल गई है।


14 Dec 2018, 10:32 AM

यूपी: दादरी में सगाई समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली लगने से 15 साल के लड़के की मौत

उत्तर प्रदेश के दादरी में गुरुवार को एक सगाई समारोह के दौरान की गई हर्ष फायरिंग में गोली लगने के बाद 15 साल के लड़के की मौत हो गई है। एसपी (देहात) विनीत जायसवाल ने बताया, “जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लड़के को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। केस दर्ज कर लिया गया है।”

14 Dec 2018, 9:38 AM

भोपाल में 17 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे कमलनाथ

भोपाल में 17 दिसंबर को कमलनाथ मख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भोपाल के लाल परेड मैदान पर शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा और यहीं पर कमलनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे।


14 Dec 2018, 9:32 AM

कमलनाथ ने समर्थन के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को कहा शुक्रिया

गुरुवार रात औपचारिक तौर पर सीएम पद की घोषणा होने के बाद कमलनाथ ने कहा कि सीएम का पद मेरे लिए मील का पत्थर है। उन्होंने कहा, “आनेवाला वक्त चुनौतियों से भरा है। हम एक नई शुरुआत करेंगे। कमलनाथ ने खुद का समर्थन के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का खासतौर पर शुक्रिया अदा किया।

14 Dec 2018, 9:21 AM

छत्तीसगढ़ और राजस्थान के सीएम पर आज कांग्रेस आलाकमान ले सकता है फैसला

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर आज कांग्रेस आलाकमान फैसला ले सकता है। वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा, “चुनाव के बाद पार्टी के पर्यवेक्षक यहां आए थे। उन्होंने विधायकों से बात की। हम लोगों ने आपस में यह फैसला किया है कि सीएम पद पर कांग्रेस अध्यक्ष का जो भी फैसला होगा वह हमें मंजूर होगा।”


14 Dec 2018, 8:58 AM

मध्य प्रदेश: आज 10.30 बजे भोपाल में राज्यपाल से मिलेंगे कमलनाथ

कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस आलाकमान द्वारा मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कमलनाथ आज भोपाल में सुबह 10.30 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia