हालात

बड़ी खबर LIVE: मुंबई ओवरब्रिज हादसे पर पीएम ने जताया दुख, राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

मुंबई के सीएसटी स्टेशन के पास हुए फुट ओवरब्रिज हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजे का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

14 Mar 2019, 10:25 PM

मुंबई ओवरब्रिज हादसे पर पीएम ने जताया दुख, राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

मुंबई के सीएसटी स्टेशन के पास हुए फुट ओवरब्रिज हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलो के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं राज्य सरकार ने मृतकों और घायलों को मुआवजे का ऐलान किया है। सरकार ने सभी घायलों का इलाज कराने का ऐलान करते हुए घायलों को 50,000 और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

14 Mar 2019, 10:07 PM

मुंबई ओवरब्रिज हादसे में 5 की मौत के बाद जागे सीएम फडणवीस, बोले- दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

मुंबई सीएसटी स्टेशन के पास फुट ओवरब्रिज हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है और 36 से ज्यादा घायल हैं। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश देते हुए कहा है कि ऑडिट में सही पाए जाने के बावजूद पुल का गिरना सवाल खड़े करता है। जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

14 Mar 2019, 9:42 PM

मुंबई ओवरब्रिज हादसे में 5 की मौत, 36 घायल, बीजेपी एमएलए ने की इंजीनियर की गिरफ्तारी की मांग

मुंबई के सीएसटी स्टेशन के पास फुट ओवरब्रिज हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें दो महिलाएं हैं। हादसे में 36 लोग घायल हैं, जिनमें 2 की हालत गंभीर है। बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने पुल को सर्टिफिकेट देने वाले इंजीनियर की गिरफ्तारी की मांग की है।

14 Mar 2019, 9:28 PM

मुंबई फुट ओवरब्रिज हादसे में बड़ा खुलासा, मरम्मत का काम था जारी, लेकिन नहीं बंद किया गया था पुल

मुंबई के सीएसटी स्टेशन के पास फुट ओवरब्रिज हादसे में बड़ा खुलासा हुआ है। महाराष्ट्र के मंत्री विनोद तावड़े ने माना है कि ओवरब्रिज के मरम्मत का काम चल रहा था। उन्होंने कहा कि काम खत्म होने तक पुल को बंद क्यों नहीं किया गया, इस बात की जांच कराएंगे।

14 Mar 2019, 9:20 PM

मुंबई में फुट ओवरब्रिज हादसे में 4 की मौत, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जताया दुख

मुंबई के सीएसटी स्टेशन के पास गिरे फुट ओवरब्रिज के नीचे दबकर 4 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 2 महिलाएं हैं, जिनकी पहचान हो गई है। दोनों पास के जीटी हॉस्पिटल की स्टाफ हैं। हादसे पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीएमसी कमिश्नर और मुंबई पुलिस के अधिकारियों से बातकर तेजी से राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं।

14 Mar 2019, 8:33 PM

मुंबई फुट ओवरब्रिज हादसे में 3 की मौत, 34 घायल, मलबे में 15 लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई के सीएसटी स्टेशन के पास एक फुट ओवरब्रिज गिरने से उसके नीचे दबकर 3 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 34 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल पहुंचाया गया है। मलबे में 15 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है।

हादसे के बाद रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा है कि हादसे का शिकार हुई फुट ओवरब्रिज का निर्माण बीएमसी ने कराया था।

14 Mar 2019, 8:13 PM

मुंबई फुटओवर ब्रिज गिरने से बड़ा हादसा, कई गाड़ियां हुई चकनाचूर

गुरुवार शाम को मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्टेशन के पास एक फूटओवर ब्रिज गिर गया। बताया जा रहा है कि ब्रिज की जद में नीचे से गुजर रही कई गाड़ियां आई हैं। मुंबई पुलिस के अनुसार अब तक 23 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

14 Mar 2019, 8:11 PM

मुंबई सीएसटी स्टेशन के पास फूटओवर ब्रिज गिरा, 23 लोग घायल, हादसे के बाद का पहला वीडियो

मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्टेशन के पास एक फूटओवर ब्रिज गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। मुंबई पुलिस के अनुसार इस घटना में अब तक 23 लोग घायल हुए हैं और कई के दबे होने की आशंका है। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

14 Mar 2019, 7:59 PM

मुंबई सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फूटओवर ब्रिज गिरा, कई लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फूटओवर ब्रिज गिर गया है। इस घटना में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मलबे से अबतक 6 से 7 लोग निकाले जा चुके हैं। बचाव और राहत का कार्य जारी है।

14 Mar 2019, 7:20 PM

बिहार के वैशाली में बैंक लूटने आए अपराधियों ने दो होम गार्ड जवानों को मारी गोली, एक की मौत

बिहार के वैशाली जिले के महुआ में बैंक लूटने आए बाइक सवार बदमाशों ने दो होमगार्ड जवानों को निशाना बनाया। इस हमले में होमगार्ड के एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा जवान गंभीर रूप से घायल है। होमगार्ड के जवान महुआ सेंट्रल बैंक में बिजली विभाग का रुपया जमा करने आए थे।

14 Mar 2019, 6:59 PM

बिहार : वैशाली जिले में तीन अपराधियों ने दो होमगार्ड को मारी गोली, एक की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

14 Mar 2019, 6:58 PM

हादसे का शिकार हुए बोइंग 737 मैक्स का ब्लैकबॉक्स फ्रांस के हवाले, जांच शुरू

14 Mar 2019, 6:54 PM

कांग्रेस ने हमेशा हिंसा का मुकाबला अहिंसा से किया है: राहुल गांधी

केरल के कोझिकोड में राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी-आरएसएस और सीपीएम हिंसा करती है। हिंसा कमजोरों का हथियार है, कांग्रेस ने हमेशा हिंसा का मुकाबला अहिंसा से किया है। आपको नरेंद्र मोदी की रैली सुननी चाहिए, वो केवल लोगों को गाली देते हैं, उन्होंने कभी किसी के बारे में कुछ अच्छा नहीं कहा है।”

14 Mar 2019, 6:41 PM

10 विपक्षी दल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- नतीजों से पहले 50 फीसदी वोटिंग की जांच बैलेट पेपर से कराइए

लोकसभा चुनाव से पहले 10 से अधिक विपक्षी दल गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। इन सभी ने मांग की कि चुनावी नतीजों से पहले 50 फीसदी वोटिंग की जांच बैलेट पेपर से कराई जाए।

14 Mar 2019, 6:38 PM

राहुल गांधी ने सीपीएम पर बोला हमला, कहा- उनकी विचारधारा गलत

राहुल गांधी ने कहा, “मुझे लगता है कि सीपीएम को यह महसूस करने में कुछ समय लगने वाला है कि उनकी विचारधारा गलत है।”

14 Mar 2019, 6:36 PM

मैं सीपीएम से पूछना चाहता हूं कि जब केरल बाढ़ झेल रहा था तब वो कहां थे: राहुल गांधी

केरल के कोझिकोड में बोले राहुल गांधी, “मैं सीपीएम से पूछना चाहता हूं कि जब केरल बाढ़ झेल रहा था तब वो कहां थे? मैं पूछना चाहता हूं कि उन्‍होंने बाढ़ से प्रभावित 10000 परिवारों के लिए क्‍या किया।”

14 Mar 2019, 6:16 PM

जम्‍मू कश्‍मीर : राजनीतिक कार्यकर्ता मोहम्‍मद इस्‍माइल वानी को आतंकियों ने मारी गोली

जम्‍मू कश्‍मीर में राजनीतिक कार्यकर्ता मोहम्‍मद इस्‍माइल वानी को आतंकियों ने गोली मारी दी है। उन्‍हें श्रीनगर के एक अस्‍तपताल में भर्ती कराया गया।

14 Mar 2019, 6:14 PM

2019 के बाद हम शिक्षा और स्वास्थ्य में पैसा डालेंगे: राहुल गांधी

केरल के कोझिकोड में राहुल गांधी ने कहा, “अगर पीएम मोदी 35 हजार करोड़ रुपए नीरव मोदी को दे सकते हैं तो हम करोड़ों रुपए गरीबों को दे सकते हैं। पीएम मोदी को नहीं पता गरीब लोग भी बीमार पड़ते हैं। और उनके पास इलाज कराने के लिए पैसे नहीं होते है। 2019 के बाद हम शिक्षा और स्वास्थ्य में पैसा डालेंगे।”

14 Mar 2019, 6:12 PM

कर्नाटक: बसावा धर्म पीठ के अध्यक्ष और लिंगायत पोंटिफ माते महादेवी का निधन

14 Mar 2019, 6:12 PM

केरल की महिलाओं से राहुल गांधी का कहा- आप देश की ताकत हैं

केरल की महिलाओं से राहुल गांधी का कहा, “आप देश की ताकत हैं और आपके बिना देश आगे बढ़ नहीं सकता है। इसलिए हम संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने जा रहे हैं और हम महिलाओं के लिए 33 फीसदी सरकारी नौकरियां आरक्षित करने जा रहे हैं।”

14 Mar 2019, 6:06 PM

केरल के कोझिकोड में राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी दो इंडिया चाहते हैं

केरल के कोझिकोड में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मन की बात बताते हैं और देश के पैसे उनके उद्योगपति दोस्तों को मिल जाते हैं। वे इसे न्यू इंडिया कहते हैं। वे टू इंडिया चाहते हैं। एक इंडिया 15 से 20 लोगों की और दूसरे बेरोजगार लोगों की।

14 Mar 2019, 6:05 PM

आज देश में सबसे बेरोजगारी दर है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि बिना आरबीआई से पूछे नोटबंदी को लागू किया। उनसे भी सवाल नहीं किया। ये संस्थान हमारे देश की आवाज हैं। चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट का क्या काम। आज देश में सबसे बेरोजगारी दर है।

14 Mar 2019, 5:49 PM

केरल के कोझिकोड में राहुल गांधी की हुंकार, कहा- लोगों पर अपनी विचारधारा थोपती है बीजेपी-आरएसएस

केरल के कोझिकोड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है। एक कांग्रेस की है और दूसरी विचारधारा बीजेपी, पीएम मोदी और आरएसएस के बीच की है। कांग्रेस पार्टी देश की आवाज है। कांग्रेस एक समुदाय और एक व्यक्ति का आवाज नहीं है। कांग्रेस पार्टी पूरे देश की आवाज है। कांग्रेस पार्टी हर व्यक्ति की आवाज का सुनती है। हमारे महात्मा गांधी ने कहा था कि सबसे आखिरी व्यक्ति की आजाव को सुननी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी देश पर कोई विचार को थोपती नहीं है। लेकिन बीजेपी-आरएसएस अपनी विचारधारा को जबरदस्ती लोगों पर थोपती है। बीजेपी किसी की भी आवाज सुनने और समझने में विश्वास नहीं करती है।

पीएम मोदी की ‘मन की बात’ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश के पीएम मोदी यह काम नहीं है कि वो अपनी ‘मन की बात’ करे। बल्कि देश के प्रधानमंत्री का काम है कि देश की ‘मन की बात’ को सुने।

उन्होंने आगे कहा, “बुधवार को स्कूली छात्राओं से मिला था। उन्होंने नोटबंदी को सबसे बेकार योजना बताया। रात को 8 बजे पीएम मोदी आते है और किसानों से, महिलाओं से, युवाओं से बिना पूछे ही नोटबंदी का फैसला ले लेते हैं। पीएम मोदी के इस फैसले से रोजगार बर्बाद हो गए। इतना ही नहीं हजारों लोगों बेरोजगार हो गए।”

उन्होंने कहा कि देश में पहली बार केरल में किसान खुदकुशी कर रहे हैं। जब किसान मोदी सरकार से कर्जमाफी की बात करते है तो पीएम मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली किसानों पर हंसते हैं। देश के किसानों को पैसा देने के पीएम मोदी के पैसा नहीं है लेकिन देश के कुछ चंद कारोबारियों के लिए पैसा ही पैसा हैं”

14 Mar 2019, 5:22 PM

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित नहीं किए जाने पर बोले ओवैसी- यह मोदी की झूला कूटनीति की विफलता है

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रयासों में चीन के अड़ंगे पर बोले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह मोदी की झूला कूटनीति की विफलता है।

14 Mar 2019, 4:57 PM

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल

14 Mar 2019, 4:41 PM

भारत-पाक ने करतारपुर कॉरिडोर जल्द शुरू करने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई

14 Mar 2019, 4:24 PM

राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने लीक दस्‍तावेजों को लेकर केंद्र के विशेषाधिकार के दावे पर फैसला सुरक्षित रखा

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लीक दस्‍तावेजों को लेकर केंद्र के विशेषाधिकार के दावे पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

14 Mar 2019, 4:06 PM

यूपी: मेरठ के अस्पताल से दिल्ली एम्स में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर को शिफ्ट किया जाएगा

उत्तर प्रदेश के मरेठ के अस्पताल में भर्ती भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर को दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया जाएगा। मेरठ अस्पताल से चंद्रशेखर दिल्ली एम्स के लिए रवाना हो गए हैं।

गौरतलब है कि बाइक रैली के दौरान सहारनपुर के देवबंद से पुलिस ने चंद्रशेखर को हिरासत में लिया था। इस दौरान चंद्रशेखर की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था।

14 Mar 2019, 3:29 PM

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में फिर कहा, राफेल दस्तावेज़ चोरी हुए, इसके बाद कोर्ट में किए गए पेश

सुप्रीम कोर्ट में राफेल मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने फिर कहा है कि पिटीशनर ने चोरी करके कोर्ट में दस्तावेज़ पेश किए हैं। अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि साक्ष्य अधिनियम के तहत कोई भी संबंधित विभाग की इजाजत के बिना कोर्ट में गोपनीय दस्तावेज पेश नहीं कर सकता है।

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कोर्ट से कहा कि कैग रिपोर्ट दायर करने में सरकार से चूक हुई है, उसमें तीन पेज गायब हैं। उन्होंने कहा कि वह इन पेज को भी रिकॉर्ड पर लाना चाहते हैं। अटॉर्नी जनरल ने कहा कि लीक हुई पेज के आधार पर दायर रिव्यू पिटीशन को हटाया जाए। सरकार का दावा है कि ये प्रिविलेज्ड डॉक्यूमेंट हैं।

जस्टिस सजंय किशन कौल ने अटॉर्नी जनरल से सवाल किया, अब किस तरह के प्रिविलेज की बात आप कर रहे हैं, यह दस्तावेज पहले ही कोर्ट में पेश किए जा चुके हैं। इस पर अटॉर्नी जनरल ने कहा कि उन्होंने चोरी कर यह दस्तावेज कोर्ट में पेश किए हैं। अब उनको सुनवाई का आधार न बनाया जाए। अटॉर्नी जनरल ने कहा कि नियमों के मुताबिक, स्टेट डॉक्यूमेंट बिना जरूरी इजाजत के छापे नहीं किए जा सकते।

वहीं जस्टिस जोसेफ ने आरटीआई अधिनियम हवाला देते हुए कहा, “आरटीआई अधिनियम के सेक्शन 24 के तहत खुफिया और सुरक्षा प्रतिष्ठानों को भी करप्शन और मानवधिकारों के उल्लंघन के बारे में जानकारी देने को बाध्य हैं।”

14 Mar 2019, 2:14 PM

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोद लिए गांव में किया करोड़ों का भ्रष्टाचार, दें इस्तीफा- कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया है। यह मामला स्मृति ईरानी द्वारा गोद लिए गए गुजरात के आणंद जिले के माघरोल गांव से जुड़ा है। पार्टी का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एमपीएलएडी फंड के जरिए किए गए काम में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है। पार्टी का कहना है कि यही नहीं ईरानी ने नियमों की भी अनदेखी की।

इस मुद्दे पर दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि स्मृति इरानी ने भ्रष्टाचार किया है। इस संबंध में कलेक्टर की जांच रिपोर्ट भी है, जिसमें भ्रष्टाचार की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि यही नहीं सीएजी ने भी इस संबंध में अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया है।

सुरजेवाला ने कहा, “2018 की सीएजी रिपोर्ट नंबर 4 ने भ्रष्टाचार उजागर किया है। इसके मुताबिक, बिना किसी निविदा प्रक्रिया के एमपीएलएडी फंड से करीब 6 करोड़ का भुगतान किया गया, जिसमें 84,53,000 का फर्जी भुगतान शामिल है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि स्मृति ईरानी ने सीधे तौर पर भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो, और पूरे मामले की जांच की जाए। उन्होंने स्मृति ईरानी के इस्तीफे की मांग की।

कांग्रेस प्रवक्ता ने चीन द्वारा आतंकी मसूद अजहर को बचाए जाने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “आतंकवाद के खिलाफ पूरे विश्व में लड़ाई को तब गहरा आघात पहुंचा, जब कल रात चीन ने आतंकी मसूद अजहर को अंतराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने पर रोक लगवा दी।”

सुरजेवाला ने कह कि पीएम मोदी लाल आंख करके चीन-पाकिस्तान को डराने की बात करते थे, अब वह मोदी जी कहा गए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सच्चाई यह है राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ और देश के हितों के साथ खिलवाड़ एक कमजोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक ढुलमुल सरकार कर रही है।

14 Mar 2019, 1:08 PM

चीन द्वारा आतंकी मसूद अजहर को बचाना निराशाजनक: चीन में पूर्व भारतीय राजदूत

चीन में पूर्व भारतीय राजदूत गौतम बमबावले ने कहा, “हम निराश हैं कि चीन ने एक बार फिर यूएनएससी में 1267 प्रतिबंधों के तहत चौथी बार मसूद अजहर की सूची को रोक दिया है। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि चीन इसलिए ऐसा कर रहा है, क्योंकि उसने कहा है कि उसे मसूद अजहर के बारे में पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं।”

14 Mar 2019, 12:58 PM

हिमाचल प्रदेश: लापता दो और जवानों के शव बरामद

14 Mar 2019, 12:15 PM

लोकसभा चुनाव से पहले देश की जनता को झटका, थोक महंगाई दर में हुई बढ़ोतरी

थोक महंगाई दर फरवरी महीने में बढ़ गई है। 2019 के फरवरी महीने में थोक मंहगाई 2.93 फीसदी रही जो जनवरी महीने में 2.76 फीसदी थी, जबकि फरवरी 2018 में महंगाई दर 2.74 फीसदी के स्तर पर थी। थोक महंगाई दर इंडेक्स में सभी कमोडिटिज की कीमतें फरवरी 2019 में 0.3 फीसदी बढ़ी हैं।

14 Mar 2019, 11:59 AM

पंजाब: भारत और पाकिस्तान के बीच बनने वाले करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अमृतसर में बैठक

भारत और पाकिस्तान के बीच बनने वाले करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अमृतसर में एक बैठक हो रही है। इस बैठक में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल भी शामिल है। पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल वाघा बॉर्डर के रास्ते आज सुबह अमृतसर पहुंचा था। गौरतलब है कि यह कॉरिडोर पाकिस्तानी शहर करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले को जोड़ेगा।

14 Mar 2019, 11:48 AM

सुप्रीम कोर्ट का गोरखा जन मुक्ति मोर्चा के नेता रोशन गिरी की याचिका पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस

गोरखा जन मुक्ति मोर्चा के नेता रोशन गिरी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि उन्हें गिरफ्तार न किया जाए, ताकि वे चुनाव लड़ सकें। रोशन गिरी ने सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक की मांग की है। वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार ने रोशन गिरी की याचिका का विरोध किया है। सरकार ने कहा कि रोशन गिरी के खिलाफ उसके पास प्रयाप्त सबूत है। पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि अगर रोशन गिरी चाहते हैं तो वे जेल में रहकर चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन उनकी गिरफ्तारी पर कोर्ट को न कोई रोक लगानी चाहिए और न ही किसी तरह का संरक्षण देना चाहिए। 28 मार्च को मामले की अगली सुनवाई होगी।

14 Mar 2019, 11:44 AM

गुजरात: बीजेपी नेता जयंती भानुशाली की हत्या का मुख्य आरोपी छबील पटेल गिरफ्तार

गुजरात के बीजेपी नेता जयंती भानुशाली की हत्या के मुख्य आरोपी छबील पटेल को पुलिस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

14 Mar 2019, 11:17 AM

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पाक प्रतिनिधिमंडल पंजाब पहुंचा

भारत और पाकिस्तान के बीच बनने वाले करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बैठक के लिए पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल वाघा बॉर्डर के रास्ते पंजाब पहुंच गया है। गौरतलब है कि यह कॉरिडोर पाकिस्तानी शहर करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले को जोड़ेगा।

14 Mar 2019, 11:14 AM

दिल्ली पुलिस ने नीरज बवाना गैंग के एक शार्प शूटर को गिरफ्तार किया

14 Mar 2019, 11:12 AM

पाकिस्तान से तब तक बात नहीं होगी, जब तक वह आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता: सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान से तब तक बात नहीं होगी, जब तक वह आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता।

14 Mar 2019, 9:55 AM

मोदी शी जिनपिंग से इतने डरे हुए हैं कि चीन ने भारत के खिलाफ कदम उठाया और उन्होंने एक शब्द नहीं बोला: राहुल

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना को चीन द्वारा वीटो पावर का इस्तेमाल कर बचाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कमजोर मोदी, शी जिनपिंग से इतने डरे हुए हैं कि चीन ने भारत के खिलाफ कदम उठाया और उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला।”

राहुल गांधी ने आगे लिख, “चीन को लेकर नमो की कूटनीति:

1. गुजरात में शी जिनपिंग के साथ झूला झूलो

2. शी जिनपिंग को दिल्ली में गले लगाओ

3. चीन में शी जिनपिंग के सामने झुक जाओ।”

14 Mar 2019, 9:50 AM

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बोलीं- इमरान इतने उदारवादी तो मसूद अजहर को भारत को क्यों नहीं सौंपते

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि हम आतंकवाद मुक्त माहौल में पाकिस्तान से बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि इमरान खान एक उदारवादी राजनेता और हैं, अगर इमरान खान उदार हैं तो मसूद अजहर को भारत को सौंप क्यों नहीं देते।

14 Mar 2019, 8:24 AM

उत्तर प्रदेश: बांदा में 9 महीने के बच्चे की पोलियो की दवा पीने के बाद मौत, जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में 9 महीने के एक बच्चे की पोलियो की दवा पीने के बाद मौत हो गई। यहां डीएम एच. लाल ने कहा कि ऐसी घटना पहली बार हुई है। मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोकप्रिय