बड़ी खबर LIVE: राफेल केस में मोदी सरकार के हलफनामे पर सिब्बल का पलटवार, सुप्रीम कोर्ट पर आरोप लगा रही है सरकार

राफेल केस के फैसले के एक दिन बाद सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किये गए हलफनामे को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार अब जो कह रही है वह वास्तव में कोर्ट पर दोषारोपण है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

15 Dec 2018, 6:34 PM

राफेल डील पर जेपीसी जांच की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी यूथ कांग्रेस

राफेल डील पर जेपीसी जांच की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस सड़कों पर उतर गई है। राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट पर मार्च करते हुए यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और कहा कि पीएम मोदी की अंबानी-अडानी से यारी देश को भारी पड़ रही है।

15 Dec 2018, 10:25 PM

मोदी सरकार के हलफनामे पर सिब्बल का पलटवार, सरकार सुप्रीम कोर्ट पर आरोप लगा रही है

राफेल केस के फैसले के एक दिन बाद सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किये गए हलफनामे को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार अब जो कह रही है वह वास्तव में कोर्ट पर दोषारोपण है।

15 Dec 2018, 10:15 PM

बुलंदशहर हिंसा मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, एक इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की गई थी जान

बुलंदशहर हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने शनिवार को 4 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में 13 लोगों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। बुलंदशहर में गोकशी की कथित घटना पर हिंसा कर रही भीड़ की गोली से पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की जान चली गई थी।


15 Dec 2018, 6:38 PM

कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा से की मुलाकात

कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने आएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा से उनके दिल्‍ली स्थित आवास पर मुलाकात की।

15 Dec 2018, 5:09 PM

कल बैठक के बाद किया जाएगा छत्तीसगढ़ सीएम के नाम का ऐलान: पीएल पुनिया

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “कल यानी रविवार को दोपहर 12 बजे बैठक होगी। बैठक के बाद हम सीएम के नाम का ऐलान करेंगे। राज्यपाल ने हमें 17 दिसंबर को 4.30 बजे शपथग्रहण का समय दिया है। ऐसे में जल्दी क्या है?”


15 Dec 2018, 4:51 PM

छत्तीसगढ़ के पार्टी नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक खत्म, तस्वीर ट्वीट कर दिया एकता का संदेश

छत्तीसगढ़ के पार्टी नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर एकता का संदेश दिया है।

15 Dec 2018, 4:29 PM

एनजीटी का आदेश, फिर खुलेगा वेदांता समूह का स्टरलाइट प्लांट

एनजीटी कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार के उस आदेश को खारिज कर दिया है, जिसमें तूतीकोरिन स्थित वेदांता समूह के स्टरलाइट प्लांट को बंद करने को कहा गया था। इसके साथ ही स्टरलाइट प्लांट दोबारा खुल जाएगा। प्लांट को बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान 13 लोगों की जान चली गई थी।


15 Dec 2018, 3:27 PM

रेप मामले में आरजेडी से निलंबित विधायक समेत 5 दोषी करार, पटना की कोर्ट ने दिया फैसला

बिहार के नवादा जिले में हुए नाबालिक से रेप के मामले में पटना सिविल कोर्ट ने आरजेडी से निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव समेत 5 को लोगों को दोषी करार दिया है। पांचों आरोपियो को दोषी करार देने के बाद कोर्ट ने सजा पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। सजा का ऐलान 21 दिसंबर को होगा।

15 Dec 2018, 3:16 PM

राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

केंद्र सरकार ने राफेल डील मामले में हलफनामा दाखिल किया है। साथ ही हलफनामे की एक-एक कॉपी याचिकाकर्ताओं को भी दिया है।


15 Dec 2018, 2:26 PM

कर्नाटक: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रसाद खाकर मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने प्रसाद खाने से मरने वालें लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। दिनेश गुंडू राव ने पीड़ितों के परिजनों के लिए 1-1 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सुलीवाडी गांव के एक मंदिर में प्रसाद खाने से शुक्रवार को 11 लोगों की मौत हो गई थी।

15 Dec 2018, 1:53 PM

राफेल फैसले पर सिब्बल बोले, सुप्रीम कोर्ट में गलत तथ्य पेश करने के लिए सरकार जिम्मेदार

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात की। उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट में गलत तथ्य पेश करने के लिए सरकार जिम्मेदार है। मैं समझता हूं कि अटॉर्नी जनरल को पीएसी के सामने बुलाया जाना चाहिए और उनसे यह बात पीछी जानी चाहिए कि आखिर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट गलत तथ्य क्यों पेश किए।”

सिब्बल ने कहा, “अनुच्छेद 132 और 32 पर फैसला देना सुप्रीम कोर्ट के क्षेत्राधिकार में नहीं आता। यही वजह है कि कोर्ट ने विमान की कीमत और सौदे संबंधी विवाद पर फैसाल देने से इनकार कर दिया। ऐसे बिना जेपीसी के गठन के सच सामने नहीं आ सकता।”


15 Dec 2018, 1:45 PM

सबरीमाला मामले में पुलिस स्‍टेशन में नहीं पहुंचने पर राहुल ईश्‍वर की जमानत रद्द

केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश दिए जाने के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले राहुल ईश्वर की जमानत को निचली अदालत ने रद्द कर दिया है। पिछले हफ्ते राहुल को पुलिस के सामने पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ। इसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

इससे पहले केरल हाई कोर्ट ने राहुल ईश्वर को जमानत दी थी। सबरीमाला मुद्दे पर उग्र प्रदर्शन का0 राहुल ईश्वर ने नेतृत्व किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

15 Dec 2018, 1:34 PM

योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर पीएम मोदी के गाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने यूपी के गाजीपुर में आयोजित पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का ऐलान किया है। ओम प्रकाश राजभर बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष हैं और योगी कैबिनेट में मंत्री है।

ओम प्रकाश राजभर योगी आदित्यनाथ समेत कई बार पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हं।


15 Dec 2018, 1:06 PM

पाकिस्तान उच्चायोग से गायब हुए 23 भारतीय यात्रियों के पासपोर्ट

पाकिस्तान उच्चायोग से 23 भारतीयों के पासपोर्ट गायब हो गए। भारतीय विदेश मंत्रालय को यह जानकारी मिली है। यह सभी पासपोर्ट उन सिख तीर्थयात्रियों के हैं, जो पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारों में यात्रा के लिए जाने वाले थे। इनमें से एक करतारपुर साहिब भी है, जिसके लिए पिछले महीने ही भारत और पाकिस्तान में गलियारे के निर्माण का शिलान्यास किया गया था।

15 Dec 2018, 12:20 PM

मिजोरम: अइजोल में जोरमथांगा ने सीएम पद की शपथ ली

मिजोरम की राजधानी अइजोल मिजो राष्ट्रीय मोर्चा के नेता जोरमथांगा ने मिजोरम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है।


15 Dec 2018, 12:01 PM

राफेल पर पवार बोले, मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की गलत सूचनाएं, उसी आधार पर आया फैसला

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा, “मोदी सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचनाओं के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दिया है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि सीएजी ने इस सौदे का अध्ययन किया है। पीएसी ने इसकी अनुमति दी है। लेकिन यह बात सच नहीं है।

15 Dec 2018, 11:37 AM

मुंबई: इंडिगो ने कहा, विमान में बम की धमकी झूठी थी

मुंबई एयरपोर्ट पर में इंडिगो विमान में बम रखने की धमकी के बाद इंडिगो प्रबंधन का बयान सामने आया है। इंडिगो ने अपने बयान में कहा, “एक यात्री ने बतया था कि फ्लाइट 6ई 3612 में बम हो सकता है। यात्री की जब जांच की गई तो वह मांसिक रूप से अस्वस्थ्य पाया गया है। अब विमान सेवा शुरू कर दी गई है।


15 Dec 2018, 11:24 AM

मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान में बम रखने की धमकी, दिल्ली उड़ान भरने से रोका गया

मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान में बम रखने की धमकी मिली है। इसके बाद विमान को दिल्ली उड़ान भरने से रोक दिया गया है। फिलहाल सुरक्षा अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

15 Dec 2018, 10:39 AM

राफेल पर पीएसी को कोई रिपोर्ट नहीं दी गई, कोर्ट को गलत जानकारी दी गई: खड़गे

लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “सुप्रीम कोर्ट को मोदी सरकार ने गलत जानकारी दी है। राफेल पर लोक लेखाधिकार समिति को कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है। मैं इस मुद्दे को पीएमसी सदस्यों के सामने उठाने जा रहा हूं।”


15 Dec 2018, 9:59 AM

पुणे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिला बीजेडी का प्रतिनिधिमंडल

महाराष्ट्र के पुणे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने बीजू जनता दल का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा है।

15 Dec 2018, 9:20 AM

झारखंड: खूंटी जिले में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

झारखंड के खूंटी जिले में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया है।


15 Dec 2018, 8:59 AM

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

15 Dec 2018, 8:30 AM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम कांग्रेस आलाकमान आज कर सकता है ऐलान

कांग्रेस आलाकमान आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर सकता है। पार्टी पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रभारी पीएल पुनिया नाम तय करने को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia