हालात

बड़ी खबर LIVE: मुलाकात का समय नहीं मिलने पर गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल को फिर लिखा पत्र, आज ही मांगा समय

गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश कर रही कांग्रेस को पत्र लिखने के बावजूद राज्यपाल द्वारा मुलाकात का वक्त नहीं दिए जाने पर पार्टी ने महामहिम को एक और पत्र लिखा है। कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर ने पिछले पत्र का जिक्र करते हुए तत्काल मुलाकात का समय देने का आग्रह किया है।

फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

16 Mar 2019, 9:10 PM

मुलाकात का समय नहीं मिलने पर गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल को फिर लिखा पत्र, आज ही मांगा समय

गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश कर रही कांग्रेस को पत्र लिखने के बावजूद राज्यपाल द्वारा मुलाकात का वक्त नहीं दिए जाने पर पार्टी ने महामहिम को एक और पत्र लिखा है। कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर ने पिछले पत्र का जिक्र करते हुए तत्काल मुलाकात का समय देने का आग्रह किया है।

बड़ी खबर LIVE: मुलाकात का समय नहीं मिलने पर गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल को फिर लिखा पत्र, आज ही मांगा समय
16 Mar 2019, 8:40 PM

मुंबई सीएसटी के पास फूट ओवर ब्रिज हादसे के बाद अब जागा रेलवे, दादर फूट ओवरब्रिज को किया बंद

मुंबई में सीएसटी स्टेशन के पास हुए फूट ओवरब्रिज हादसे के दो दिन बाद जाकर अब रेलवे प्रशासन जागा है। रेलवे ने दादर साउथ के एक फूट ओवरब्रिज की जांच के बाद मरम्मत के लिए उसे कुछ दिनों तक बंद करने का फैसला लिया है।

16 Mar 2019, 6:53 PM

न्यूजीलैंड की घटना पर प्रियंका गांधी ने जताया दुख, कहा- नफरत कभी सौम्य नहीं होती

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त किया है।

16 Mar 2019, 6:18 PM

कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि गोव में बीजेपी की अल्पमत सरकार है और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया जाना चाहिए। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडानकर ने नवजीवन से बाचतीत में कहा कि हालांकि राज्यपाल ने हमे मिलने का वक्त नहीं दिया है। लेकिन हमें विश्वास है कि हम जल्द ही सरकार बनाएंगे।

16 Mar 2019, 4:45 PM

पाकिस्तान ने जिन कुछ चीजों की सिफारिश की है, हम उनसे असहमत हैं: अमरिंदर सिंह

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “पाकिस्तान ने जिन कुछ चीजों की सिफारिश की है, हम उनसे असहमत हैं। पहली, हमने कहा 15000 लोगों को जाना चाहिए, दूसरी आपको पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी। अगर आप पासपोर्ट चाहते हैं तो कॉरिडोर की क्‍या जरूरत।”

16 Mar 2019, 4:39 PM

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए हमले में भाई के घायल होने पर हाजी अली पटेल मांगी मदद

गुजरात के भरूच में रहने वाले हाजी अली पटेल ने कहा, “मेरा भाई और उनकी पत्नी एक साथ न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के मस्जिद में गए थे। हमले के दौरान मेरे भाई को पीठ में गोली लगी और पुलिस द्वारा अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उसकी पत्नी को अस्पताल में मिलने नहीं दिया जा रहा है। मैं केंद्र सरकार, पीएम मोदी, सुषमा स्वराज और गुजरात के सीएम से मदद की मांग करता हूं।”

16 Mar 2019, 4:10 PM

‘आयुष्मान भारत’ योजना से भारत में मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था से निपटा नहीं जा सकता है- कांग्रेस

‘आयुष्मान भारत’ योजना पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “यह देश की आम जनता के लिए नहीं बल्कि यहप्राइवेट अस्पतालों और बीमा कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए है। आयुष्मान भारत योजना से भारतमें मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था से निपटा नहीं जा सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “आयुष्मान भारत निजी कंपनियों, बीमा कंपनियों और निजी अस्पतालों के लिये एक संजीवनी है। आज भी हमारे देश में 11 करोड़ परिवारों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना और राज्यों द्वारा पहले से ही लाभ मिल रहा था। ऐसे में प्रधानमंत्री का ये कहना कि आयुष्मान भारत योजना से करीब 10 करोड़ परिवारों को फायदा होगा, खोखला है।”

उन्होंने आगे कहा, “1100 रुपये के प्रीमियम से मुश्किल से 50 हजार रुपये का इलाज हो सकता है। आयुष्मान भारत में जो प्रीमियम रखा गया है वो 5 लाख रुपये नहीं बल्कि केवल 50 हजार रुपये का इलाज प्राप्त होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री ने 5 लाख का ख्वाब तो दिखाया लेकिन बजट में जो प्रावधान किया उसमें केवल 50 हजार रुपये के इलाज का प्रावधान है। आयुष्मान भारत इलाज में मधुमेह, उच्च रक्तचाप जैसी बिमारियों को शामिल नहीं किया गया है।”

उन्होंने कहा, “सरकार की तरफ से कहा गया है कि आयुष्मान भारत में 5 तरह के घोटाले हैं और हर घोटाले में कंपनियों को 2 बार मौका मिलेगा। 2 बार कोई सजा नहीं होगी तीसरी बार घोटाला होने पर कंपनियों को हटाया जायेगा; यानी ये सीधा-सीधा धोखाड़ी करने का निमंत्रण है।”

16 Mar 2019, 4:07 PM

देहरादून: शहीद हुए सीआरपीएफ एएसआई मोहन लाल के परिजनों से मिले राहुल गांधी

14 फरवरी को पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ एएसआई मोहन लाल के परिजनों से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की। बता दें कि राहुल गांधी आज देहरादून के दौरे पर हैं।

16 Mar 2019, 2:54 PM

देहरादून में राहुल गांधी पहुंचे शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के घर, परिवारवालों से की मुलाकात

देहरादून में रैली स्थल से रवाना होकर राहुल गांधी शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के आवास पर पहुंचे। वहां वह उनके परिवार से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी मौजूद रहे। जहां वह करीब 15 मिनट रहे। इसके बाद वह शहीद मोहन लाल रतूड़ी और मेजर विभूति ढौंडियाल के घर जाएंगे। बता दें कि 16 फरवरी को राजौरी जिले में एक आईईडी को डिफ्यूज करते हुए मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट शहीद हो गए थे।

16 Mar 2019, 2:32 PM

जम्मू-कश्मीर: रामबन में सड़क हादसे के दौरान मरने वालों की संख्या पहुंची 11

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सड़क हादसे के दौरान मरने वालों की संख्या 11पहुंच गई है। जबकि 3 लोग की हालत गंभीर बनी हुई है।

16 Mar 2019, 2:29 PM

‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- मोदी जी का ट्वीट रक्षात्मक, क्या गलती का अहसास हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “आप का ट्वीट रक्षात्मक है, क्या आपको गलती का अहसास हुआ?”

16 Mar 2019, 1:46 PM

रणदीप सुरजेवाला का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- झूठे वादे और विकास के बाद अब भगवान को गाली

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “जब काम और जवाबदेही की बारी आई तो आपके केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने अब भगवान को ही बेवकूफ बता डाला क्योंकि रोटी-रोजगार की जिम्मेदारी तो भगवान की है और सत्ता भोगने का अधिकार भाजपाईयों का....! शर्म करो.....।”

16 Mar 2019, 1:24 PM

जम्मू-कश्मीर: रामबन जिले में गहरे खड्ड में गिरी सूमो, 5 की मौत और 4 घायल

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक कार के सड़क से फिसलकर गहरे खड्ड में गिरने से दो महिलाओं और एक बच्चे सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 4 लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं।

16 Mar 2019, 12:24 PM

मसूद अजहर पर चीन द्वारा अड़ंगा लगाने के बाद बोला भारत- हम करेंगे धैर्य का प्रदर्शन

चीन ने बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया और आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने के मामले पर वीटो का इस्तेमाल करके रोड़ा अटकाया था। चीन का कहना था कि उसे थोड़ा समय चाहिेए ताकि ऐसा फैसला लिया जाए जो सभी को मंजूर हो। अब सूत्रों का कहना है कि इस मुद्दे पर भारत अपने संयम का प्रदर्शन करेगा। भारत के पास 14 सदस्यों का मजबूत समर्थन है।

सूत्रों ने कहा, “भारत चीन के कदम से नाराज है। हम अभी भी प्रतिबंध समिति के सदस्यों के साथ कार्य कर रहे हैं। इससे बड़ा कोई और बयान नहीं हो सकता है कि यूएनएससी के आधे सदस्यों ने इस प्रस्ताव को प्रायोजित किया है। होल्ड ब्लॉक नहीं है। हम आशावादी हैं। चीन के पास इस बात की पर्याप्त जानकारी है कि यह संगठन पाकिस्तान में चीन के खिलाफ कार्य कर रहे हैं।”

16 Mar 2019, 11:49 AM

चीन भी जानता है कि आतंकवाद एक चुनौती है

चीन भी जानता है कि आतंकवाद एक चुनौती है और यह भी जानता है कि पाकिस्तान से संचालित होता है। अमेरिका ने भारत का समर्थन किया है और यह उसने आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

16 Mar 2019, 11:39 AM

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने को लेकर भारत के साथ आए अमेरिका, फ्रांस और इंग्लैंड

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन, चीन के साथ ‘सद्भावना’ वार्ता कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि इस बातचीत से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने को लेकर कोई समझौता किया जा सके।

16 Mar 2019, 11:10 AM

राष्ट्रपति कोविंद ने देश की कई शख्सियतों को पद्म पुरस्कार से किया सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देश की महान शख्सियतों को पद्म विभूषण और पद्म भूषण अवार्ड से सम्मानित किया। राष्ट्रपति ने एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी, अभिनेता मनोज वाजेपयी, इसरो के वैज्ञानिक नारायण, फोल्क सिंगर तेजन बाई को पदम भूषण अवार्ड से सम्मानित किया है। इसके अलावा राष्ट्रपति ने पर्वतारोही बछेंद्री पाल को पद्मभूषण प्रदान किया। इसके साथ ही फुटबाल खिलाड़ी सुनील छेत्री और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है।

16 Mar 2019, 10:19 AM

बहराइच: 42 वीं बटालियन एसएसबी ने भारत-नेपाल सीमा पर एक शख्स को किया गिरफ्तार, 3.2 लाख रुपए जब्त

यूपी के बहराइच में 42 वीं बटालियन एसएसबी ने शुक्रवार की रात को भारत-नेपाल सीमा के पास 3.2 लाख रुपए के साथ एक शख्स का पकड़ा। बताया जा रहा है कि जब्त किए गए पैसों को सीज कर दिया गया है और आरोपी शख्स को जेल भेज दिया गया है।

16 Mar 2019, 9:40 AM

छत्तीसगढ़ : गोंडगांव में एक ट्रक और कार की भिड़ंत में कम से कम 4 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और वहीं कई बुरी तरह से घायल हो गए।

16 Mar 2019, 9:21 AM

योगीराज में महिलाएं सुरक्षित नहीं, सरेराह ऑटो ड्राइवर ने की छेड़छाड़, नाराज लोगों ने ड्राइवर की जमकर की पिटाई

यूपी में महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला लखनऊ का है। जहां शुक्रवार को एक ऑटो चालक ने ऑटो में बैठी युवती से छेड़छाड़ की। बताया जा रहा है कि युवती ने चलती ऑटो से ही छलांग लगा दी। युवती की हालात के बारे में जब लोगों को पता चला तो आग बबूला हो गए। जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने ऑटो चालक की जमकर पिटाई कर दी। गुस्साए लोगों ने ऑटो में तोड़फोड़ कर पलट दिया।

16 Mar 2019, 8:08 AM

भारतीय तटरक्षक बल ने बुझाई जहाज में लगी आग, सवार थे 30 क्रू और 16 वैज्ञानिक

भारतीय तटरक्षक बल के जहाज विक्रम और शूर ने सागर संपदा नाम के जहाज पर लगी एक आग को बुझा दिया है। इस जहाज में 30 क्रू और 16 वैज्ञानिक मौजूद थे। यह घटना कर्नाटक के मंगलूरू तट पर कल रात को घटी थी।

16 Mar 2019, 8:03 AM

आंध्र प्रदेश में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली मारे गए

आंध्र प्रदेश में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें 2 नक्सली मारे गए हैं।

लोकप्रिय