बड़ी खबर LIVE: राजस्थान में बारिश और तूफान के कहर से अब तक 25 लोगों की मौत

देश के कई राज्यों में मंगलवार रात आए बारिश और तूफान से अब तक कई लोगों की मौत हो गई है। अकेले राजस्थान में इस कहर से अब तक 25 लोगों की जान चली गई है। मौसम के ये कहर बुधवार को भी जारी रहा। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी मौसम के खराब रहने का अनुमान लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

17 Apr 2019, 9:52 PM

राजस्थान में बारिश और तूफान के कहर से अब तक 25 लोगों की मौत

देश के कई राज्यों में मंगलवार रात आए बारिश और तूफान से अब तक कई लोगों की मौत हो गई है। अकेले राजस्थान में इस कहर से अब तक 25 लोगों की जान चली गई है। मौसम के ये कहर बुधवार को भी जारी रहा। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी मौसम के खराब रहने का अनुमान लगाया है।

17 Apr 2019, 9:10 PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला, एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर एक ग्रेनेड से हमला किया है। ग्रेनेड विस्फोट में एक जवान के घायल होने की खबर है। सीआरपीएफ जवानों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है और सर्च अभियान जारी है।

17 Apr 2019, 7:14 PM

जेट एयरवेज का संचालन आज रात से बंद, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सभी उड़ानें रद्द

जेट एयरवेज आज यानी बुधवार रात से अस्थायी रूप से अपनी सभी उड़ानें स्थगित करने का ऐलान कर दिया है। यह फैसला उसने संचालन के जरूरी न्यूनतम अंतरिम कोष 400 करोड़ रुपये जुटाने में विफल रहने पर लिया है।


17 Apr 2019, 6:47 PM

पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश, 39 लोगों की मौत

पाकिस्तान में तेज बारिश के कारण करीब 39 लोग मारे गए हैं और 135 लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी बुधवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दी। जियो न्यूज ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान के पंजाब, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में मूसलधार बारिश से करीब 80 घर ध्वस्त हो गए।

एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान मौसम विभाग ने इस्लामाबाद में 57 एमएम, रावलपिंडी में 24 एमएम, लाहौर में 43 एमएम, गुजरांवाला में 40 एमएम और पेशावर में 16 एमएम बारिश रिकॉर्ड की है।

अधिकारियों ने पंजाब, इस्लामाबाद, खैबर पख्तूनख्वा में और धूलभरी आंधी और बारिश की चेतावनी भी दी है। पाकिस्तानी मीडिया की मंगलवार के रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान में बारिश से सर्वाधिक नुकसान हुआ है।

कई क्षेत्रों में घरों की दीवारें और छत टूटकर गिर गईं। कराची और पंजाब के शहरों में तेज हवाओं की वजह से पेड़ और साइनबोर्ड टूट कर गिर गए।

इस हफ्ते की शुरुआत में कराची में स्कूल की दीवार गिरने से कई बच्चों के घायल होने की खबर सामने आई थी। वहीं एक अन्य घटना में कैदियों को ले जा रहे एक वाहन पर पेड़ टूटकर गिरने से कई कैदी घायल हो गए।

(आईएएनएस के इनुपट के सथ)

17 Apr 2019, 6:41 PM

पूर्व वीसी बृज किशोर कुठियाला के खिलाफ दर्ज एफआईआर वापस लिए जाने की मांग

300 से ज्यादा शिक्षाविदों ने उपराष्ट्रपति को पत्र लिखकर पूर्व वीसी बृज किशोर कुठियाला (माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, भोपाल) और 19 अन्य लोगों के खिलाफ वित्तीय विसंगतियों को लेकर दर्ज एफआईआर को वापस लेने की मांग की है।


17 Apr 2019, 6:19 PM

'जेट एयरवेज बुधवार रात से अस्थायी रूप से अपनी सभी उड़ानें स्थगित कर देगी'

जेट एयरवेज बुधवार रात से अस्थायी रूप से अपनी सभी उड़ानें स्थगित कर देगी। यह फैसला उसने संचालन के जरूरी न्यूनतम अंतरिम कोष 400 करोड़ रुपये जुटाने में विफल रहने पर लिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

17 Apr 2019, 6:14 PM

विशाखापट्टनम: नशीले पदार्थ के साथ चार आरोपी गिरफ्तार


17 Apr 2019, 5:39 PM

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बम और हथियार बनाने के सामान बरामद, 58 कमरों को पुलिस ने किया सील

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छापेमारी के दौरान बम और हथियार बनाने के सामान बरामद किए गए हैं। खबरों के मुताबिक, पुलिस की छापेमारी में 58 कमरों को सील कर दिया है।

17 Apr 2019, 4:56 PM

कर्नाटक उपचुनाव: चिनचोली विधानसभा में 19 मई को तमदान, 23 मई को आएंगे नतीजे


17 Apr 2019, 3:47 PM

मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए पीएम मोदी ने धोए थे मजदूरों के पैर: राहुल गांधी

17 Apr 2019, 3:26 PM

बीजेपी के इशारे पर काम कर रही सरकारी एजेंसियां, सिर्फ विपक्ष के नेताओं को बनाया जा रहा निशाना- कनिमोझी

तमिलनाडु के तुथूकुडी में इनकम टैक्स के छापे पर डीएमके नेता कनिमोझी ने कहा, “पिछले पांच सालों में सभी सरकारी एजेंसियों का शोषण किया गया है, वे बीजेपी का हिस्सा बन गई हैं। सीबीआई, ईडी, आरबीआई और ईसी सभी ने समझौता कर लिया है। सिर्फ विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है।”


17 Apr 2019, 3:14 PM

केरल: वायनाड में राहुल गांधी ने सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले आदिवासी समुदाय के श्रीधन्या से मिले

17 Apr 2019, 2:05 PM

नोटबंदी में कमीशन पर बदले गए हजारों करोड़ रुपये, बीजेपी के नेता थे शामिल, कांग्रेस ने दिया वीडियो सबूत

कांग्रेस पार्टी ने वीडियो जारी कर एक बार फिर दावा किया है कि नोटबंदी एक बड़ा घोटाला था। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिबब्ल ने प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने मीडिया को दो वीडियो दिखाए। यह वीडियो नोटबंदी लागू होने के बाद 4, 5, 6, 9 मार्च, 2017 के बीच के हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से सैकड़ों करोड़ रुपये नोटबंदी के दौरान बदले गए। वीडियो में बकायदे पुराने नोटों को बदलते हुए दिखाया गया है। सिब्बल ने कहा कि इस घाटाले में बीजेपी के नेता और कई बड़े अधिकारी और पूर्व बैंकर शामिल थे।

वीडियो में दिखाया गया है कि गुजरात के बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी नेता लोगों से पुराने नोट बदलने के लिए अमित शाह के नाम पर डील कर रहा है। उस बीजेपी नेता के कार्यालय को भी दिखाया गया है, जहां पर पुराने और नये नोट ब्रीफकेस में रखे हुए थे। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने दावा किया कि वह बीजेपी नेता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का नाम लेकर सबकुछ कर रहा था। कई होटलों में सैकड़ों करोड़ रुपये बदले गए, इस वीडियो में होटल में पुराने नोटों को बदलते हुए दिखाया गया है।

कपिल सिब्बल ने दूसरे वीडियो में दिखाया कि नोटबंदी के दौरान मुंबई में कृषि मंत्री के दफ्तर में उस वक्त के डीसीपी वाडेकर कुछ लोगों को लेकर पहुंचे थे, जहां पर पुराने नोटों को बदलने की डील हुई थी। कपिल सिब्बल ने कहा कि नटोबंदी के दौरान बीजेपी ने बड़े पैमाने पर पुराने नोट 15 से 40 प्रतिशत कमीशन लेकर बदलवाए थे। उन्होंने कहा कि इस वीडियो से सारी सच्चाई सामने आ गई है। बावजूद इसके मोदी सरकार किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि बीजेपी और सरकार के लोग और अधिकारी इस घोटाले में शामिल थे, यही वजह है कि मोदी सरकार ने इन मामलों में जांच तक के आदेश नहीं दिए।


17 Apr 2019, 1:09 PM

शारदा चिटफंड केस में बीजेपी नेताओं के इशारे पर काम कर रही सीबीआई, पूर्व पुलिस कमिश्नर का हलफनामा

शारदा चिटफंड केस में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है। उन्होंने अपने हलफनामे में कहा है कि ऐसा लगता है कि बीजेपी नेता मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय के इशारे पर सीबीआई इस केस में काम कर रही है।

गौरतलब है कि सीबीईआई ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ करने की मांग की थी। सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को नोटिस जारी किया था, जिसका जवाब उन्होंने दिया है।

17 Apr 2019, 12:44 PM

देश में आंधी-तूफान से मौत पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख


17 Apr 2019, 12:22 PM

दिल्ली: 15 अप्रैल को एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार, 2 आरोपी अभी भी फरार

17 Apr 2019, 10:55 AM

लखनऊ : बड़ी मात्रा में हथियार के साथ यूपी एसटीएफ ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले यूपी एसटीएफ ने लखनऊ में बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। इसके साथ ही साथ मोबाइल सिम और नगदी भी आरोपियों के कब्जे से बरामद की गई है। एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच कर रही है।


17 Apr 2019, 10:48 AM

राहुल गांधी ने देश वासियों को महावीर जयंती की शुभकामनाएं दीं

राहुल गांधी ने देश वासियों को महावीर जयंती की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महावीर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं। जैन धर्म के 24 वे तीर्थंकर भगवान महावीर का जीवन- दर्शन सत्य, अहिंसा और सद्भाव हम सभी के लिए प्रेरणादायी है।”

17 Apr 2019, 10:21 AM

राजस्थान में आंधी-तूफान से 6 लोगों की मौत


17 Apr 2019, 10:19 AM

मध्य प्रदेश में आंधी तूफान में दो दिन के अंदर 16 लोगों की मौत

17 Apr 2019, 10:04 AM

लखनऊः एप्पल अधिकारी विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी संदीप कुमार को मिली जमानत

लखनऊ के चर्चित एप्पल अधिकारी विवेक तिवारी हत्याकांड के एक आरोपी पुलिसकर्मी संदीप कुमार की जमानत हाई कोर्ट ने मंजूर कर ली। दरअसल, संदीप के खिलाफ मुख्य आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी को उकसाने के साक्ष्य नहीं मिले। इसी आधार पर हाईकोर्ट ने उसे जमानत दे दी।


17 Apr 2019, 8:57 AM

मध्य प्रदेश में 10 तो राजस्थान में 9 लोगों की तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से मौत

मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। मध्य प्रदेश में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत की खबर है। वहीं राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर ओले और आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए।

17 Apr 2019, 8:25 AM

विजय माल्या: सरकारी बैंकों का पूरा कर्ज चुकाना चाहता हूं


17 Apr 2019, 8:08 AM

दुर्घटनाग्रस्त होकर अरब सागर में गिरा भारतीय नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर

भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी होने की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि क्रू मेंबर्स की सूझबूझ के चलते बड़ी तबाही टल गई। पिछले सप्ताह उड़ान भरने के बाद चेतक हेलीकॉप्टर अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय नौसेना ने बताया कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

नौसेना ने कहा कि रिपोर्ट के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी का पता लगने के बाद उसमें सवार क्रू सदस्यों ने अपने व्यवहारिक कौशल का प्रदर्शन करते हुए उसे पानी में गिरा दिया और सफलतापूर्वक उससे बाहर निकल आए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia