बड़ी खबर LIVE: कुलभूषण पर आईसीजे के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत, कहा- वापस लाने में सरकार न छोड़े कोई कसर

कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक के आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने कहा कि यह भारत के लिए बड़ी जीत है, लेकिन जाधव की जल्द रिहाई की मांग जारी रहेगी। कांग्रेस ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि जाधव की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर न छोड़ें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

17 Jul 2019, 10:00 PM

कुलभूषण जाधव केस के वकील हरीश साल्वे ने आईसीजे के प्रति आभार व्यक्त किया

हरीश साल्वे ने लंदन में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘ जिस तरह से इस मामले में आईसीजे ने हस्तक्षेप करते हुए कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने के आदेश दिए, मैं इस पर पूरे देश की तरफ से कोर्ट को आभार व्यक्त करते हुए अपनी बात शुरू करना चाहता हूं।’

उन्होंने कहा, ‘ पाकिस्तान ने लगातार इस बात का दावा किया कि उसने जाधव के पास से नकली पासपोर्ट बरामद किया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने कोर्ट को भी इसमें घसीटा। जाधव की नागरिकता को अनिश्चित बताने वाले तर्क को इस पासपोर्ट की वजह से ही कोर्ट ने खारिज किया।

17 Jul 2019, 8:56 PM

कुलभूषण पर आईसीजे के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत, कहा- वापस लाने में सरकार न छोड़े कोई कसर

कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक के आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने कहा कि यह भारत के लिए बड़ी जीत है, लेकिन जाधव की जल्द रिहाई की मांग जारी रहेगी। कांग्रेस ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि जाधव की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर न छोड़ें।

17 Jul 2019, 8:48 PM

कुलभूषण पर आईसीजे के फैसले का प्रियंका गांधी ने किया स्वागत, कहा- देश के लिए खुशी की घड़ी

कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक के आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि फैसले से बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा कि मामले में आखिरकार न्याय हुआ। उन्होंने कहा कि जाधव के परिवार के साथ पूरे देश के लिए यह खुशी की घड़ी।

17 Jul 2019, 8:40 PM

कुलभूषण पर आईसीजे के फैसले का पीएम मोदी ने किया स्वागत, कहा- जाधव को न्याय मिलने का भरोसा

कुलभूषण जाधव पर आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सत्य और न्याय की जीत हुई। उन्होंने कहा तथ्यों के गहन अध्ययन के आधार पर फैसले के लिए आईसीजे को बधाई। यकीन है कि जाधव को न्याय मिलेगा।

17 Jul 2019, 8:34 PM

जाधव की फांसी पर रोक वास्तव में आईसीजे का एक स्वागत योग्य फैसलाः नवीन जिंदल

17 Jul 2019, 8:31 PM

कुलभूषण पर आईसीजे के फैसले का भारत ने किया स्वागत, कहा- भारत के दावे को कोर्ट ने माना

पाकिस्तान की कैद में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर आईसीजे द्वारा रोक लगाने के फैसले का भारत ने स्वागत किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि आईसीजे भारत के दावों को सही मानकर फांसी पर रोक के फैसले का हम स्वागत करते हैं।

17 Jul 2019, 8:04 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हाफिज सईद की गिरफ्तारी को बताया बड़ी सफलता

मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पाकिस्तान में गिरफ्तारी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी सफलता बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दस साल की तलाश के बाद, मुंबई आतंकवादी हमलों के कथित "मास्टरमाइंड" को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। उसे ढूंढने के लिए पिछले दो साल से दबाव डाला जा रहा था।”

17 Jul 2019, 7:40 PM

असम में बाढ़ के हालात खतरनाक, वीडियो में देखें फंसे लोगों को बचाते हुए एनडीएरएफ की टीम को

17 Jul 2019, 7:30 PM

रांची कोर्ट ने कुरान बांटने के अपने आदेश को बदला, लड़की ने किया था सांप्रदायिक पोस्ट

रांची की एक कोर्ट ने सांप्रदायिक पोस्ट करने की आरोपी छात्रा को जमानत देने के अपने आदेश में संशोधन करते हुए पवित्र कुरान की प्रतियां बांटने की शर्त को हटा दिया है। आरोपी छात्रा ऋचा भारती को सोशल मीडिया पर एक सांप्रदायिक पोस्ट करने के मामले में जमानत के लिए कोर्ट ने पवित्र कुरान की प्रतियां वितरित करने का शर्त रखा था।

17 Jul 2019, 7:24 PM

जाधव पर आईसीजे के फैसले से बेनकाब हुआ पाकिस्तान : दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने 15-1 के बहुमत से भारत के पक्ष में फैसला सुनाकर कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में पूरी दुनिया के सामने न्याय की मिसाल पेश की है। इस फैसले से पाकिस्तान पूरी तरह बेनकाब हो गया है।

17 Jul 2019, 7:20 PM

कुलभूषण जाधव पर आईसीजे का फैसला एक बहुत बड़ी जीत : राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

17 Jul 2019, 7:01 PM

कुलभूषण जाधव मामले में भारत के पक्ष में आया फैसला, मुंबई में लोगों ने मनाया जश्न

17 Jul 2019, 6:56 PM

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा- आईसीजे में भारत की बड़ी जीत

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फैसले पर खुशी जताई है साथ ही उन्होंने आईसीजे में भारत का पक्ष रखने वाले हरीश साल्वे का धन्यवाद किया है।

17 Jul 2019, 6:52 PM

आईसीजे: पाकिस्तान ने वियना समझौते का उल्लंघन किया

आईसीजे कोर्ट ने पाया कि पाकिस्तान ने भारत को कुलभूषण जाधव से संपर्क करने और उन्हें हिरासत में लेने के अधिकार से वंचित कर दिया। अपने कानूनी प्रतिनिधित्व के लिए व्यवस्था करने के लिए, और इस तरह से कंसूलर रिलेशंस पर वियना संधि के तहत इसके दायित्वों का उल्लंघन हुआ है।

17 Jul 2019, 6:44 PM

कुलभूषण जाधव मामले में 15-1 से भारत के पक्ष में आया फैसला

आईसीजे ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है। कुलभूषण जाधव पर 15-1 से भारत के पक्ष में फैसला आया है। 16 में से 15 जजों ने भारत के हक में फैसला सुनाया है। आईसीजे ने कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान के द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों को सही नहीं माना।

17 Jul 2019, 6:39 PM

कुलभूषण की फांसी पर लगी रोक, भारत के पक्ष में आया फैसला

अंतर्राष्ट्रीय कानूनी सलाहकार रीमा ओमर ने कहा कि सुनवाई क दौरान कोर्ट ने यह भी कहा है कि जाधव की मौत की सज़ा को तब तक निलंबित रखा जाना चाहिए जब तक कि पाकिस्तान प्रभावी रूप से कला 36 (1) के उल्लंघन के संबंध में सजा / सजा पर पुनर्विचार या पुनर्विचार नहीं करता है। आईसीजे की कानूनी सलाहकार रीमा ओमेर ने ट्वीट किया है कि जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलेगा।

17 Jul 2019, 6:38 PM

रीमा ओमेर ने टीवट कर कहा- आईसीजी का फैसला भारत के पक्ष में

आईसीजे की कानूनी सलाहकार रीमा ओमेर ने ट्वीट किया है कि जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलेगा। कोर्ट ने फैसले पर पुनर्विचार के लिए कहा है।

17 Jul 2019, 6:35 PM

कुलभूषण जाधव मामले का फैसला जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट द्वारा सुनाया जाएगा

17 Jul 2019, 6:30 PM

मुंबई में कुलभूषण जाधव के दोस्त और परिजन उनकी रहाई को लेकर प्रार्थना कर रहे हैं

कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय समयानुसार 6.30 बजे फैसला आएगा। इससे पहले मुंबई में कुलभूषण जाधव के दोस्त और परिजन उनकी रहाई को लेकर प्रार्थना कर रहे हैं।

17 Jul 2019, 6:27 PM

सोनभद्र हत्याकांड पर बोलीं प्रियंका गांधी- बीजेपी राज में अपराधियों के हौसले बढ़ गए हैं

यूपी के सोनभद्र हत्याकांड पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है। सोनभद्र के उम्भा गांव में भू माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया। प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?”

17 Jul 2019, 6:13 PM

मुंबई हादसा: राहत और बचाव कार्य खत्म, हादसे में 14 लोगों की गई जान, 9 घायल

मुंबई के डोंगरी में केसरभाई बिल्डिंग ढहने की घटना के बद चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। मरने वालों की संख्या पहुंचकर 14 हो गई है। इस हादसे में 9 लोग घायल हुए है।

17 Jul 2019, 6:11 PM

कुलभूषण जाधव मामला: भारत के राजदूत वेणु राजामोनी और विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव कोर्ट पहुंचे

नीदरलैंड में भारत के राजदूत वेणु राजामोनी और विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव (पाकिस्तान-अफगानिस्तान-ईरान) दीपक मित्तल कुलभूषण जाधव मामले में के फैसले के लिए अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट पहुंच गए हैं।

17 Jul 2019, 5:56 PM

कुलभूषण पर थोड़ी देर में फैसला, भारतीय दूतावास की टीम कोर्ट पहुंची

कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय समयानुसार 6.30 बजे फैसला आएगा। भारतीय दूतावास की टीम कोर्ट पहुंच गई है। कुलभूषण जाधव मामले का फैसला आईसीजे के अध्यक्ष अब्दुलकवी अहमद यूसुफ पढ़ेंगे। वह सोमालिया के हैं।

17 Jul 2019, 5:52 PM

राज्यसभा में एनआईए बिल पास

17 Jul 2019, 5:48 PM

भूस्खलन से उत्तराखंड की रफ्तार पर लगी ब्रेक

उत्तराखंड में इन दिनों हो रही बारिश से जगह-जगह टूटी सड़कें मुसीबत बन रही है। भुस्खलन की वजह से राज्य में वाहनों की रफ्तार थम सी गई है। बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

17 Jul 2019, 5:08 PM

यूपी: सोनभद्र फायरिंग मामले में सीएम योगी ने जताया दुख, घायलों की मदद के लिए डीएम को दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत पर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने घायलों की मदद के लिए डीएम को निर्देश दिया है।

17 Jul 2019, 5:01 PM

यूपी के सोनभद्र में जमीन विवाद में बड़ा बवाल, एक पक्ष ने दूसरे पर की फायरिंग, 9 लोगों की मौत, 20 घायल

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में दो पक्षों में जमकर फायरिंग हुई है। ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई लड़ाई में एक ही पक्ष के 9 लोगों की मौत हो गई है, और 20 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मामला घोरावल के मूर्तियां ग्राम पंचायत का है। जमीन विवाद के बाद पहले जमकर लाठी और डंडे चले। इसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पर फायरिंग कर दी।

17 Jul 2019, 4:56 PM

वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इंजमाम उल हक ने चीफ सलेक्टर पद से दिया इस्तीफा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 पाकिस्तानी की टीम द्वारा खराब प्रदर्शन के बाद निशाने पर आए पाकिस्तान टीम के चीफ सलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

17 Jul 2019, 4:51 PM

बिहार: कटिहार में बाढ़ से लोग बेहाल, कहा- नहीं मिल रही है मदद

17 Jul 2019, 4:44 PM

असम: राज्य में भारी बारिश के बाद ब्रह्मपुत्र नदी गुवाहाटी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है

17 Jul 2019, 4:40 PM

उत्तर प्रदेश: भारी बारिश और बाढ़ के बीच सीतामढ़ी में तीन मंजिला इमारत गिरी

17 Jul 2019, 4:07 PM

'तमंचे पर डिस्को' करने वाले अपने विधायक को बीजेपी ने 6 साल के लिए पार्टी से किया बाहर

'तमंचे पर डिस्को' करने वाले अपने विधायक को बीजेपी ने 6 साल के लिए पार्टी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उत्तराखंड के खानपुर से बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायर हुआ था, जिसमें वे हथियारों के साथ डांस करते हुए नजर आए थे। उनके हाथों में शराब की बोतलें भी देखी गई थीं। मामला सामने आने के बाद मजबूरन बीजेपी को कार्रवाई करनी पड़ी है। इससे पहले विधायक प्रणव चैंपियन एक निजी चैनल के पत्रकार को जान से मारने की धकमी देने को लेकर भी सुर्खियों में आए थे।

इसे भी पढ़ें: वीडियो: बीजेपी के ‘रंगबाज’ विधायक का ‘तमंचे पर डिस्को’, वीडियो वायरल, पत्रकार को दी थी जान से मारने की धमकी

इसे भी पढ़ें: वीडियो: ‘तमंचे पर डिस्को’ करने वाले विधायक के निष्कासन से बीजेपी पलटी, महिला के साथ डांस के नए वीडियो ने मचाया हंगामा

17 Jul 2019, 4:04 PM

तबरेज मॉब लिंचिंग केस की रांची हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश, मौत के लिए डॉक्टर, पुलिस को बताया जिम्मेदार

झारखंड के सरायकेल में भीड़ द्वारा तबरेज नाम के युवक की हत्या के मामले में रांची हाई कोर्ट में एसडीएम ने विस्तृत रिपोर्ट पेश कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, तबरेज की मौत के जिम्मेदार डॉक्टर और पुलिस कर्मी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉक्टरों और पुलिस कर्मियों ने इस मामले में लापरवाही बरती है।

17 Jul 2019, 3:51 PM

कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मिथ्या प्रचार कर रही है बीजेपी: कांग्रेस

कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “माननीय उच्चतम न्यायालय के फैसले का हम स्वागत करते हैं। लेकिन, फैसले के बारे में हो रहा मिथ्या प्रचार बताता है कि ये फैसला किस तरह कर्नाटक में विपक्ष के खिलाफ गया है। स्पीकर को निर्देश देने सम्बन्धी याचिका पर कोई बहस नहीं की गई और उसका न्यायालय द्वारा खंडन कर दिया गया। यह कहते हुए कोर्ट ने अनुच्छेद 190 और नियम 202 का उल्लेख किया, जो कि हमारा पक्ष था।”

सिंघवी ने कहा, “अब इन याचिकाओं के आधार पर स्पीकर अपने अधिकार क्षेत्र में इस्तीफे को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं। यह निर्णय पूरी तरह स्पीकर का होगा, जिसमें दखल देने से न्यायालय ने मना कर दिया। ये तमाम चीजें तभी शुरू होंगी जब विधानसभा सत्र गुरुवार से आरम्भ हो। इसकी समय सीमा के बारे में स्पीकर ही फैसला करेंगे। आज जिस केस के सिलसिले में येद्दियुरप्पा जी कोर्ट गए, उसमें वो विफल हो गए। जिस तरह से बार-बार सरकार बनाने को लेकर बातें कही जा रही हैं, वो तर्क संगत नहीं है। सरकार वही बनाता है, जिसके पास संख्या बल होता है।”

17 Jul 2019, 2:43 PM

शिमला में एक अस्पताल के पैथोलॉजी लैब में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर

हिमाचल प्रदेश के शिमला में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पैथोलॉजी लैब में आग लग गयी। करीब एक घंटे के अंदर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

17 Jul 2019, 2:16 PM

केरल: तिरुवनंतपुरम में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

केरल के तिरुवनंतपुरम में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं ने सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बीते शुक्रवार को यूनिवर्सिटी कॉलेज में एक छात्र की हत्या कर दी गई। छात्र की हत्या के विरोध में यह प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वॉटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

17 Jul 2019, 1:53 PM

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, हथियार और गोला-बारूद बरामद

17 Jul 2019, 1:50 PM

देश की इंच-इंच जमीन से बाहर किए जाएंगे घुसपैठिए: गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में कहा, “देश के हर इंच पर रहने वाले सभी अवैध प्रवासियों और घुसपैठियों की पहचान करेंगे और उन्हें अंतर्राष्ट्रीय कानून के मुताबिक, निर्वासित करेंगे।”

17 Jul 2019, 1:33 PM

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायकों के साथ सीएम कुमारस्वामी की बैठक

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुनाने के बाद बेंगलुरु में सीएम एचडी कुमारस्वामी बेंगलुरु में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं।

17 Jul 2019, 1:31 PM

हाफिज सईद को गिरफ्तार कर पाकिस्तान दुनिया को बेवकूफ बना रहा है: उज्ज्वल निकम

26/11 मुंबई आतंकी हमले के मामले में हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर विशेष सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने कहा, “पाकिस्तान दुनिया को बेवकूफ बना रहा है कि उसने हाजिज सईद को गिरफ्तार किया है। हमें यह देखना होगा कि वे कैसे अदालतों में सबूत पेश करते हैं और उसे दोषी ठहराने के प्रयास कैसे किए जाते हैं। वरना यह एक नाटक है।”

17 Jul 2019, 1:27 PM

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है बीजेपी: डीके शिवकुमार

कर्नाटक के बागी विधायकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस के डीके शिवकुमार ने कहा, “इस ऐतिहासिक फैसले ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया को ताकत दी है। बीजेपी के कुछ दोस्त गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं कि व्हिप मान्य नहीं है, लेकिन पार्टी व्हिप जारी कर सकती है और दलबदल विरोधी कानून के अनुसार, आवश्यक कार्रवाई भी कर सकती है।”

17 Jul 2019, 12:49 PM

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में गिरफ्तार

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, हाफिज सईद को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

टेरर फंडिंग मामले में पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया है। इससे पहले सीटीडी ने हाफिज सईद समेत जमात-उद-दावा से जुड़े 13 लोगों के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए थे। ये सभी दान की आड़ में आतंकी फंडिंग कर रहे थे।

17 Jul 2019, 12:34 PM

डोकलाम में वर्तमान में भारत और चीन दोनों पक्ष संयम बरत रहे हैं: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

भारत चीन बॉर्डर पर मौजूदा स्थिति के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा को जानकारी दी। उन्होंने कहा, “सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए भारत और चीन मौजूदा समझौतों का सम्मान कर रहे हैं। वर्तमान में डोकलाम में दोनों पक्ष (भारत और चीन) संयम बरत रहे हैं।”

17 Jul 2019, 12:23 PM

कर्नाटक संकट: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बागी विधायक बोले- हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं

17 Jul 2019, 12:05 PM

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर 20 साल पुराना हत्या का मामला खारिज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सांसद-विधायक कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अदालत में पुलिस कांस्टेबल सत्यप्रकाश यादव की हत्या का मामला खारिज कर दिया गया है। इसके साथ अदालत ने योगी आदित्यनाथ की ओर उनके विपक्षी तलज अजीज पर कराए गए क्रास केस के तहत मुकदमा चलाने की मांग भी खारिज कर दी है।

17 Jul 2019, 12:03 PM

बाहुबली अतीक अहमद के प्रयागराज और लखनऊ समेत 6 ठिकानों पर सीबीआई के छापे

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के प्रयागराज और लखनऊ समेत 6 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है। प्रयागराज में सुरक्षा बलों ने अतीक अहमद के घर को घेर रखा है। किसी को घर के बाहर जाने या फिर अंदर आने की इजाजत नहीं है। सीबीआई की टीम अंदर मौजूद है।

17 Jul 2019, 11:58 AM

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले से पहले कुलभूषण जाधव के दोस्त प्रार्थना कर रहे हैं

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले पहले कुलभूषण जाधव के दोस्त प्रार्थना कर रहे हैं। सभी ने ‘भारत कुलभूषण जाधव के साथ’ नाम का टीशर्ट पहनकर रखा है।

17 Jul 2019, 11:45 AM

संविधान, न्यायालय और लोकपाल को ध्यान में रखकर लूंगा फैसला: कर्नाटक के स्पीकर

कर्नाटक के स्पीकर के.आर. रमेश कुमार ने कहा कि मैं जो फैसला लूंगा, वह किसी भी तरीके से संविधान, न्यायालय या लोकपाल के खिलाफ नहीं होगा।

17 Jul 2019, 11:26 AM

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के सोपोर क्षेत्र में बुधवार को सुरक्षा बलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर) के सुरक्षा बलों ने शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र को चारों तरफ घेर लिया।

एक अधिकारी ने कहा, "सुरक्षा बलों का घेरा कड़ा होते ही छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।"

प्रशासन ने सोपोर में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है और सोपोर डिग्री कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए हैं।

17 Jul 2019, 11:18 AM

सभी 15 विधायकों को स्वतंत्रता है कि वे गुरुवार को सदन में उपस्थित होते हैं या नहीं: रोहतगी

सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक के बागी विधायकों की पैरवी कर रहे मुकुल रोहतगी ने कहा, “गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने दो अहम बातें कही हैं। 15 विधायकों को गुरुवार को सदन में रहने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। सभी 15 विधायकों को स्वतंत्रता है कि वे गुरुवार को सदन में उपस्थित होते हैं या नहीं।”

17 Jul 2019, 11:12 AM

कर्नाटक: सीएम कुमारास्वामी ने श्रृंगेरी शंकर मठ में पूजा की

17 Jul 2019, 10:54 AM

डेटा सुरक्षा कानून की मांग को लेकर टीएसी के सांसदो ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन

17 Jul 2019, 10:44 AM

कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, कहा- विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लें स्पीकर

सुप्रीम कोर्ट बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने कहा कि स्पीकर एक उचित समय सीमा के भीतर 15 विधायकों के इस्तीफे का फैसला लें। कोर्ट ने यह भी कहा कि 15 विधायकों को विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए तब तक बाध्य नहीं किया जा सकता जब तक स्पीकर फैसला न ले लें।

17 Jul 2019, 10:37 AM

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा में 'भारत-चीन सीमा पर तनाव' को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

17 Jul 2019, 10:35 AM

येदियुरप्पा ने कहा, हमारे पास बहुमत है

कर्नाटक विवाद पर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उनके पास नंबर हैं और मुख्यमंत्री इस्तीफा देंगे।

17 Jul 2019, 10:34 AM

कर्नाटक मामले में थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट से फैसला

कर्नाटक में राजनीतिक संकट के बीच कुछ ही देर में सुप्रीम कोर्ट से फैसला आएगा। पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसपर सुनवाई के बाद अदालत ने मंगलवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 18 जुलाई को कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है, ऐसे में कोर्ट के फैसले पर हर किसी की नजर है।

17 Jul 2019, 10:29 AM

महाराष्ट्र सरकार ने डोंगरी इमारत हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया

17 Jul 2019, 10:23 AM

कर्नाटक: स्वास्थ्य निरीक्षक पर बीजेपी पार्षद ने किया हमला, घायल निरीक्ष को अस्पताल में कराया गया भर्ती

कर्नाटक के उडूपी सीआईटी नगर परिषद में स्वास्थ्य निरीक्षक प्रसन्ना पर मंगलवार को वल्लभदेश्वर वार्ड से बीजेपी पार्षद योगीश सालियन ने हमला कर दिया। प्रसन्ना को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

17 Jul 2019, 10:17 AM

भीड़ को देखते हुए मुंबई के अलग-अलग स्टेशनों से स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी

17 Jul 2019, 9:59 AM

प्रयागराज में बाहुबली अतीक अहमद के घर पर सीबीआई का छापा जारी

प्रयागराज में बाहुबली अतीक अहमद के घर पर सीबीआई का छापा जारी है। अतीक अहमद के वकील ने कहा, “सुबह 7.30 बजे से सीबीआई की टीम अतीक अहम के आवास पर मौजूद है। सुरक्षा बलों ने आवास को पूरी तरह से घेर रखा है। घर के अंदर किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। हमारे पर विस्तृत जानकारी नही है।”

17 Jul 2019, 9:57 AM

संसद भवन के एनेक्सी में आज दोपहर 1 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी

17 Jul 2019, 9:56 AM

देश में बाढ़ को लेकर आरजेडी का राज्यसभा में नोटिस

आरजेडी सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में नोटिस देकर शून्यकाल में देश के कई हिस्सों में आई बाढ़ को लेकर चर्चा की मांग की है।

17 Jul 2019, 9:54 AM

हरियाणा: गुरुग्राम में मुठभेड़ में चार अपराधी गिरफ्तार

हरियाणा ने पुलिस ने राजिंद्र पार्क थाना इलाके में गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेसवे पर मुठभेड़ के बाद 4 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान 3 अपराधियों को गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

17 Jul 2019, 9:52 AM

बीजेडी का राज्यसभा में नोटिस, आपदा प्रभावित राज्यों को खास ध्यान देने की मांग

बीजू जनता दल के सांसद सस्मित पात्रा ने राज्यसभा में शून्य काल नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि प्रमुख आपदाओं से प्रभावित राज्यों को विशेष ध्यान देने वाले राज्यों के रूप में घोषित करने की आवश्यकता है

17 Jul 2019, 9:44 AM

दिल्ली: मायापुरी में ट्रैफ पुलिस कर्मी से बदसलकी के आरोप में एक महिला और एक शख्स गिरफ्तार

17 Jul 2019, 9:38 AM

मुंबई: डोंगरी में इमरात के मबले से दो और शव बरामद

17 Jul 2019, 9:37 AM

प्रयागराज: समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर पर छापा

17 Jul 2019, 9:21 AM

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

कर्नाटक में कांग्रेस व जदएस के 15 बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को फैसला सुनाएगा। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने मंगलवार को मामले में सुनवाई की। पीठ ने बागी विधायकों, स्पीकर केआर रमेश कुमार और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया, जिस पर सुबह फैसला सुनाया जाएगा।

17 Jul 2019, 7:45 AM

मुंबई के डोंगरी इलाके में दूसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, इमारत के मलबे से अब तक 13 शव बरामद

मुंबई के डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरने के बाद आज दूसरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इमारत के मलबे से अब तक 13 शव बरामद किए जा चुके हैं। अभी भी मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मंगलवार को यह इमारत अचानक गिर गई थी।

लोकप्रिय