हालात

बड़ी खबर LIVE: कश्मीर में सेना के गश्ती दल पर हमला, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई ढेर किया एक आतंकी

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में शुक्रवार की देर शाम आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल आपरेशन जारी है। एक अन्य आतंकी के घिरे होने का अंदेशा है।

फाइल फोटो

नवजीवन डेस्क

20 Apr 2019, 12:08 AM

कश्मीर में सेना के गश्ती दल पर हमला, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई ढेर किया एक आतंकी

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में शुक्रवार की देर शाम आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल आपरेशन जारी है। एक अन्य आतंकी के घिरे होने का अंदेशा है।

19 Apr 2019, 9:11 PM

तिहाड़ के जेलर ने मुस्लिम कैदी की पीठ पर जबरन गोदवाया ‘ओम’, कैदी ने कोर्ट से लगाई गुहार

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद एक मुस्लिम युवक ने जेलर द्वारा जबरन उसकी पीठ पर गर्म सलाखों से ओम का निशान बनाने का आरोप  लगाया है। कैदी की शिकायत पर कड़कड़डूमा कोर्ट ने इस मामले में जेल प्रशासन से 2 दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

कैदी का नाम नबीर बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार कैदी ने अपने वकील के जरिये कोर्ट को बताया कि बैरक में इंडक्शन चूल्हा के काम नहीं करने की शिकायत पर भड़के जेल अधीक्षक राजेश चौहान ने उसे बुरी तरह से पीटा और फिर उसकी पीठ पर किसी धातु से जबरन ओम का निशान बना दिया।

साथ ही कैदी ने आरोप लगाया है कि जेल प्रशासन ने उसे दो दिन तक जबरन उपवास कराया और भूखा रखा। शिकायत में इस बात का भी जिक्र है कि कैदी को कथित तौर पर मुस्लिम होने की वजह से गालियां दी गईं और प्रताड़ित किया गया।

पीड़ित की शिकायत पर सुनवाई के दौरान कड़कड़डूमा कोर्ट ने भी उसकी पीठ पर बने निशान को देखा और उसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया। लेकिन तिहाड़ प्रशासन की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। मामले की अगली सुनावाई सोमवार को है।

19 Apr 2019, 4:55 PM

उत्तराखंड: हरिद्वार में ट्रेन से टक्कर के बाद दो हाथियों की मौत

19 Apr 2019, 4:17 PM

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हुई थी अप्राकृतिक मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा

पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की अप्राकृतिक मौत हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है। धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच में इस बात के संकेत मिलें है कि रोहित शेखर की हत्या मुंह पर तकिया दबाकर की गई है।

19 Apr 2019, 3:21 PM

बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल समेत 9 को आजीवन कारावास, विधायक कोर्ट से फरार

हमीरपुर से बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल समेत 9 को 5 लोगों की हत्या के करीब 12 साल पुराने मामले में आज आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस मामले में यह सजा सुनाई गई है। सजा की घोषणा होते ही विधायक अशोक सिंह चंदेल कोर्ट परिसर से फरार हो गए। हाईकोर्ट ने विधायक और दूसरे आरोपियों को पुलिस कस्टडी में लेने का आदेश दिया है।

19 Apr 2019, 2:32 PM

कर्नाटक: रायचूर में 23 साल की इंजीनियरिंग की छात्रा की हत्या के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटक के रायचूर में 23 साल की इंजीनियरिंग की छात्रा की हत्या के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है। छात्रा की हत्या के बाद से इलाके में लोग गुस्से में हैं। इलाके में लोगों ने प्रदर्शन किया। छात्रा 13 अप्रैल से गायब हुई थी, उसका शव 16 अप्रैल को छात्रा का शव मिला था।

19 Apr 2019, 1:53 PM

दिल्ली-मेरठ रोड पर एक बैग में युवक का शव मिला

बड़ी खबर LIVE: कश्मीर में सेना के गश्ती दल पर हमला, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई ढेर किया एक आतंकी
19 Apr 2019, 12:14 PM

गुड फ्राइडे पर आप सभी की जिंदगी में शांति हो: राहुल गांधी

19 Apr 2019, 10:48 AM

महाराष्ट्र: नागपुर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिले रतन टाटा

19 Apr 2019, 10:41 AM

पाक आर्मी को नहीं आनी चाहिए खंरोच, एयर स्ट्राइक के दौरान वायुसेना को दिया था निर्देश: सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने अपने एक बयान में कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान भारतीय वायुसेना को यह निर्देश दिया गया था कि इस पूरी कार्रवाई के दौरान पाकिस्तानी आर्मी को खरोंच नहीं आनी चाहिए। गुरुवार को अहमदाबाद में महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुषमा स्वाराज ने यह बयान दिया था। बैठक के दौरान सुषमा स्वाराज ने कहा कि 26 फरवरी को बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक में किसी पाकिस्तानी नागरिक और सैनिक को नुकसान नहीं पहुंचा था।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान पर पाकिस्तानी आर्मी की प्रतिक्रिया आ गई है। पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि भारत को यह दावा वापस ले लेना चाहिए कि उसने फरवरी में एयर स्ट्राइक के दौरान पाक के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। आसिफ गफूर ने यह भी कहा कि 2016 में कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि भारत को यह भी मान स्वीकार कर लेना चाहिए।

सुषमा स्वराज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तानी आर्मी ने एलओसी पर नाक में दम कर रखा है। भारतीय आर्मी द्वारा हाल में जारी एक बयान के मुताबिक, पाकिस्तानी आर्मी ने पिछले डेढ़ महीने में 500 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक आर्मी की ओर से सीजफायर के उल्लंघन में अब तक दर्जनों सुरक्षाबल शहीद हो चुके हैं। यहीं नहीं जम्मू-कश्मीर में सीमा से सटे गांवों में कई लोगों की जान जा चुकी है।

19 Apr 2019, 9:27 AM

वाराणसी से हनुमान जयंती की तस्वीरें

19 Apr 2019, 9:05 AM

मैं रिटायर नहीं होने जा रहा, राहुल गांधी जब पीएम बनेंगे मैं उनके साथ रहूंगा: एचडी देवगौड़ा

19 Apr 2019, 8:57 AM

मथुरा: गुरुवार को मतदान के दौरान स्थानीय बीजेपी नेता पर हमला

मथुरा में गुरुवार को मतदान के दौरान स्थानीय बीजेपी नेता पर हमला था। हमले के बाद बीजेपी नेता को अस्पताल ले जाया गया।

19 Apr 2019, 8:49 AM

सभी देशवासियों को हनुमानजी के पावन जन्मोत्सव पर हार्दिक शुभकामनाएं: राहुल गांधी

19 Apr 2019, 7:52 AM

जैश-ए-मोहम्मद से धमकी भरा पत्र मिलने के बाद राजस्थान के रेलवे स्टेशनों पर कड़ी की गई सुरक्षा

उत्तर भारत के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जोधपुर की जीआरपी अधीक्षक ममता विश्नोई ने आरपीएफ के साथ मिलकर संयुक्त जांच अभियान चलाया।

जीआरपी अधीक्षक ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “जैश-ए-मोहम्मद के पत्र में पंजाब और राजस्थान के रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की धमकी दी गई थी। इस पत्र के मिलने के बाद हमने रेलवे स्टेशनों पर संदिग्ध तत्वों की खोज और जांच के लिए आरपीएफ के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया।”

लोकप्रिय