बड़ी खबर LIVE: कर्नाटक के धारवाड़ में इमारत ढहने से दो की मौत, 28 लोगों को मलबे से निकाला गया

कर्नाटक के धारवाड़ में एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है। जिले की डीसी ने बताया कि बचाव कर्मियों ने 28 लोगों को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया है। हालांकि इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

19 Mar 2019, 11:06 PM

कर्नाटक के धारवाड़ में इमारत ढहने से दो की मौत, 28 लोगों को मलबे से निकाला गया

कर्नाटक के धारवाड़ में एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है। जिले की डीसी ने बताया कि बचाव कर्मियों ने 28 लोगों को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया है। हालांकि इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है।

19 Mar 2019, 9:10 PM

जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष बने देश के पहले लोकपाल, राष्ट्रपति ने जारी किया आदेश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष को देश का पहला लोकपाल नियुक्त किया है। इससे पहले 17 मार्च को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक में उनका नाम तय हुआ था। लोकसभा में नेता विपक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने इस बैठक का बहिष्कार किया था।चयन समिति में पीएम मोदी और नेता विपक्ष के अलावा प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, प्रख्यात कानूनविद मुकुल रोहतगी सदस्य हैं।

बता दें कि 67 वर्षीय जस्टिस घोष राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के 2017 से सदस्य हैं। वह सुप्रीम कोर्ट से 27 मई 2017 को रिटायर हुए थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के तौर पर 8 मार्च, 2013 को पदभार ग्रहण किया था। लोकपाल सर्च कमेटी द्वारा सूचीबद्ध किए गए शीर्ष 10 नामों में वह शामिल थे।

19 Mar 2019, 6:37 PM

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने गोवा की विधानसभा को बुलाया

बुधवार को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने गोवा की विधानसभा बुलाया है। उन्होंने कहा कि सभी बुधवार को 11.30 बजे असेंबली हॉल में मिले।


19 Mar 2019, 6:35 PM

1 अप्रैल से सस्ता होगा मकान खरीदना, जीएसटी काउंसिल ने दी नए कर ढांचे को मंजूरी

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) काउंसिल ने आवास परियोजनाओं में मकानों पर नए कर ढांचे को लागू करने की योजना को मंगलवार को स्वीकृति दी। इससे 1 अप्रैल, 2019 से मकान खरीदना काफी सस्ता हो जाएगा। राजस्व सचिव अजय भूषण पांडे ने जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद बताया, सभी मौजूदा रिहायशी निर्माण परियोजनाओं में बिल्डरों के पास विकल्प होगा कि वे पुरानी (जहां 12 और आठ फीसदी की दरें लागू हैं) या नई योजना (जहां जीएसटी के तहत पांच और एक फीसदी की दरे लागू हैं) के बीच चुन सकेंगे। सभी नई रिहायशी इमारतों, जिनका निर्माण 1 अप्रैल के बाद शुरू होगा, में जीएसटी की नई घटी हुई दरें ही लागू होंगी।

19 Mar 2019, 6:17 PM

ममता बनर्जी ने दी पीएम मोदी और अमित शाह को चुनौती, कहा- मुझसे कर लो संस्कृत मंत्रों का मुकाबला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को चुनौती दी है। ममता बनर्जी ने कहा, “पूजा का मतलब केवल तिलक लगाना नहीं है, अमित बाबू और मोदी बाबू का मेरे साथ आए मंत्रों की प्रतियोगिता करें। आइए देखें कि कौन अधिक संस्कृत मंत्रों को जानता है।”


19 Mar 2019, 6:00 PM

भगोड़े नीरव मोदी की प्रत्यर्पण प्रक्रिया चल रही है: सीबीआई के सूत्रों मुताबिक

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, भगोड़े नीरव मोदी की प्रत्यर्पण प्रक्रिया चल रही है, भारत लाने के लिए हम सब कुछ कर रहे हैं, इसमें समय लगेगा।

19 Mar 2019, 5:53 PM

21 मार्च को होली के त्योहार पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगी: डीएमआरसी


19 Mar 2019, 5:52 PM

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, 6 घायल, 40 लोगों के दबे होने की आशंका

कर्नाटक के धारवाड़ में मंगलवार दोपहर एक निर्माणाधीन इमारत के गिर गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 6 लोग घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची के मुताबिक, इस हादसे में करीब 40 लोगों के दबे होने की आशंका है।

19 Mar 2019, 5:37 PM

कर्नाटक: धारवाड़ के कुमारेश्वर नगर में निर्माणाधीन इमारत गिरी, सीएम ने दिए बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

कर्नाटक के सीएम कुमारास्वामी ने ट्वीट कर कहा कि धारवाड़ में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने के बारे में जानने मिलने के बाद सकते में हूं। मैंने मुख्य सचिव को बचाव कार्यों की निगरानी करने का निर्देश दिया है।


19 Mar 2019, 5:31 PM

जम्मू-कश्मीर: पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने करतारपुर कॉरिडोर को बताया यह अच्छा कदम

19 Mar 2019, 5:27 PM

पुलवामा आतंकी हमले के कारण होली नहीं मनाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह


19 Mar 2019, 5:14 PM

मोदी बाबा और 40 चोर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाकर फिर देश की जनता को ठगना चाहते हैं: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दिल्ली के पार्टी मुख्याल में प्रेस से बात कई। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी द्वारा शुरू किए गए अभियान ‘मैं भी चौकीदार हूं’ पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, “गरीबों से चोरी कर अमीरों के खाते में डालना मोदी जी की नीति रही है। इसलिए देश में चौकीदार चोर है का नारा गूंज रहा है। अपनी निश्चित हार से बौखलाए और घबराए मोदी जी अपने चुनावी नारे को इतनी बार बदल चुके हैं कि उतनी बार अपने 10 लाख के सूट को भी नहीं बदले होंगे।”

सुरजेवाला ने कहा, “बीजेपी की आत्ममुग्ध प्रोपगैंडा सरकार के पास धरातल पर दिखाने को कुछ है नहीं, इसलिए उसको मोदी जी की विफलता को छुपाने के लिए ब्रांडिंग और रि-ब्रांडिंग करनी पड़ रही है। सच्चाई यह है कि मोदी बाबा और 40 चोर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाकर, बहरुपिया बनकर एक बार फिर देश की जनता को ठगना चाहते हैं।”

19 Mar 2019, 4:39 PM

कर्नाटक: धारवाड़ के कुमारेश्वर नगर में निर्माणाधीन इमारत गिरी, मलबे के नीचे कई लोग दबे

कर्नाटक के धारवाड़ के कुमारेश्वर नगर एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई है। इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर है। मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम जारी है।


19 Mar 2019, 4:33 PM

ईडी ने मोहम्मद शफी शाह, हिजबुल मुजाहिदीन के 6 आतंकवादियों की 13 संपत्तियों को जब्त किया

प्रवर्तन निदेशालय ने मोहम्मद शफी शाह और हिजबुल मुजाहिदीन के 6 अन्य आतंकवादियों की 13 संपत्तियों को जब्त कर लिया है, जिनकी कीमत 1.22 करोड़ आंकी गई है।

19 Mar 2019, 4:11 PM

मुंबई ब्रिज हादसा मामले में कोर्ट ने पुल ऑडिटर को 25 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजा

सीएसटी स्टेशन के पास हुए ओवरब्रिज हादसे के मामले मुंबई की कोर्ट ने पुल ऑडिटर नीरज देसाई को 25 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।


19 Mar 2019, 2:56 PM

नम आंखों से दी गई शहीद करमजीत सिंह को अंतिम विदाई

पंजाब के मोगा में शहीद करमजीत सिंह के अंतिम विदाई दी गई। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों लोग मौजूद थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सीमा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान गोली लग गई थी।

19 Mar 2019, 2:16 PM

मैसूरु: नंजनगुड में श्रीकंतेश्वर स्वामी मंदिर के वार्षिक रथोत्सव शुरू


19 Mar 2019, 1:51 PM

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली की मौत हो गई है।

19 Mar 2019, 12:57 PM

गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत ने कार्यभार संभाला

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कार्यभार संभाल लिया है। मनोहर पर्रिकर के अंतिम संस्कार के बाद सावंत ने सीएम पद की शपथ ली थी।

मीडिया से बात करते हुए सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, “हम कल विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे। सरकार में दो उपमुख्यमंत्री होंगे, विजय सरदेसाई और सुदीन धवलीकर। मैं आप से प्रार्थना करता हूं की 7 दिवसीय राजकीय शोक के दौरान फूले से मेरा स्वागत न करें।”


19 Mar 2019, 11:35 AM

दिल्ली: लेफ्टिनेंट जनरल अनिल भट्ट को राष्ट्रपति ने उत्तम युद्ध सेवा मेडल से सम्मानित किया

दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लेफ्टिनेंट जनरल अनिल भट्ट को अपने नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद-विरोधी ऑपरेशनों के सफल संचालन के लिए उत्तम युद्ध सेवा मेडल से सम्मानित किया।

19 Mar 2019, 10:02 AM

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 5वीं लिस्ट, सूची में 56 उम्मीदवारों के नाम

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने पांवीं सूची जार कर दी है। इस सिल्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।


19 Mar 2019, 9:09 AM

प्रमोद सांवत बने गोवा के मुख्यमंत्री

गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सांवत ने शपथ ले ली है। उन्होंने देर रात सीएम पद की शपथ ली। प्रमोद सावंत गोवा में बीजेपी के अकेले विधायक हैं, जो आरएसएस काडर से हैं। गोवा के सीएम बनने से पहले वह पार्टी के प्रवक्ता और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं। 2017 में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार बनी, तब उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया था। वह किसी भी विधानसभा सबसे कम उम्र के अध्यक्ष थे।

19 Mar 2019, 8:56 AM

जम्मू-कश्मीर: अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी आर्मी ने किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तानी आर्मी की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी है। अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी आर्मी ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। खबरों के मुताबिक, पूरी रात पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।


19 Mar 2019, 7:56 AM

बिहार: मुजफ्फरपुर में आरएएफ जवान की बदमाशों ने की गोली मारकर हत्या, फ्लैग मार्च से लौट रहा था जवान

बिहार के मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाना इलाके में फ्लैग मार्च से लौट रहे आरएएफ जवान की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। जवान को गोली मारने के बाद बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। फिलहाल पुलिस केस दर्ज आरोपियों की तलाश कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia