बड़ी खबर LIVE: आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर बीजेपी के सचिव और उनके भाई की हत्या, किश्तवाड़ में कर्फ्यू

बड़ी खबर LIVE: आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर बीजेपी के सचिव और उनके भाई की हत्या, किश्तवाड़ में कर्फ्यू

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

01 Nov 2018, 10:39 PM

जम्मू-कश्मीर : बीजेपी के प्रदेश सचिव की भाई समेत हत्या, किश्तवाड़ में कर्फ्यू

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों ने घात लगाकर किए गए एक हमले में बीजेपी के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या कर दी। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने अनिल परिहार और उनके भाई हत्या की पुष्टि की है। खबरों के मुताबिक आतंवादियों ने रात करीब 8 बजे जिले के तपल गली इलाके में वारदात को अंजाम दिया है। अनिल परिहार और उनके भाई को किश्तवाड़ के उनके घर के बाहर गोली मारी गई।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना के मुताबिक आतंकियों के हमले के बाद अनिल परिहार और उनके भाई को अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों की मौत हो गई।

01 Nov 2018, 9:01 PM

बीजेपी के खिलाफ मोर्चाबंदी तेज, राहुल गांधी के बाद मुलायम सिंह से मिले चंद्रबाबू नायडू

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन की कवायद तेज हो गई है। इसी के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार की शाम यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी नेता मुलायाम सिंह यादव से मुलाकात की। इससे पहले दिन में नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर लंबी चर्चा की। वहीं गुरुवार को दिल्ली पहुंचे नायडू ने एरपोर्ट पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से भी मुलाकात की।

01 Nov 2018, 7:12 PM

कर्नाटक उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामिल हुआ उम्मीदवार

कर्नाटक में रामनगरा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी को करारा झटका लगा है। बीजेपी उम्मीदवार एल चंद्रशेखर ने वोट डाले जाने से महज दो दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है। इस सीट पर मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी लड़ रही हैं।


01 Nov 2018, 6:34 PM

महाराष्‍ट्र: कुएं की सफाई के दौरान 5 सफाई कर्मचार‍ियों की मौत

महाराष्‍ट्र के ठाणे में कुएं की सफाई के दौरान 5 सफाई कर्मचार‍ियों की दम घुटने से मौत हो गई।घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बचाव दल ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दि‍या है। पुलि‍स मामले की जांच कर रही है।

01 Nov 2018, 5:18 PM

टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 9 विकेट से हराया, सीरीज पर 3-1 से किया कब्जा

बड़ी खबर LIVE: आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर बीजेपी के सचिव और उनके भाई की हत्या, किश्तवाड़ में कर्फ्यू

भारत ने गुरुवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 31.5 ओवरों में सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 14.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।


01 Nov 2018, 4:57 PM

नायडू से मुलाकात के बाद बोले राहुल, लोकतंत्र और देश के भविष्य को बचाने के लिए मिलकर करेंगे काम

टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “अच्छे माहौल में मुलाकात हुई। मुलाकात का सार यह है कि हम लोकतंत्र और देश के भविष्य को बचाने के लिए मिलकर काम करेंगे। काम करने के लिए हम एकजुट हो रहे हैं। सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए।”

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि देश को बचाने के लिए एक साथ आ रहे हैं। हम अपने बीती हुई बातों को भूलना होगा और यह लोकतंत्र की मांग है कि सभी विपक्षी दल एक हो जाएं।

01 Nov 2018, 4:08 PM

महागठबंधन की कवायद तेज, दिल्ली में राहुल गांधी से मिले चंद्रबाबू नायडू

महागठबंधन की कवायद तेज हो गई है। इसी के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करने से पहले नायडू ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पवार और अब्दुल्ला से मिलने का फैसला इस लिए किया, ताकि देश के भविष्य को बचाने के लिए प्लान तैयार किया जा सके।


01 Nov 2018, 4:41 PM

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बचे हुए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। इन सीटों में रायपुर उत्तर और रायपुर दक्षिण के साथ-साथ बिलासपुर और कोटा की भी चिर-प्रतीक्षित सीटें शामिल हैं। जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस की इस सूची में 19 नाम प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं, और एक सीट पर कांग्रेस ने प्रत्याशी बदल दिया है। दुर्ग ग्रामीण सीट से पहले प्रतिमा चंद्राकर को टिकट दी गई थी, लेकिन अब कांग्रेस ने यहां से ओबीसी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दुर्ग के सांसद ताम्रध्वज साहू को उतारा है। 2 नवंबर राज्य में नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है।

01 Nov 2018, 4:32 PM

ओडिशा के 9 जिलों में सूखा घोषित

ओडिशा सरकार ने गुरुवार को राज्य के 9 जिलों में सूखा घोषित कर दिया। 9 जिलों में कुल 23,3173.8 हेक्टेयर कृषिभूमि है। बरगढ़, बोलांगीर, देवगढ़, झारसुगुडा, कालाहांडी, नाबरंगपुर, नौपड़ा, संबलपुर, सुंदरगढ़ को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है।

विशेष राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा बयान में कहा गया कि किसान 33 फीसदी फसल के नुकसान से जूझ रहे हैं और नमी के कारण जिलों में तनाव बना हुआ है। राज्य सरकार ने जिला अधिकारियों को अधिसूचित इलाकों में राहत उपाय शुरू करने का आदेश दे दिया है।

राज्य सूखा निगरानी प्रकोष्ठ (एसडीएमडी) सूखा प्रबंधन, 2016 की नियमावली में निर्धारित विभिन्न मापदंडों का अध्ययन करते हुए हालात की निगरानी कर रहा है। विश्लेषण के मुताबिक, बोलांगीर और सुंदरगढ़ जिलों में बारिश में 39 से 59 फीसदी की कमी आई है।

12 जिलों के अन्य 30 ब्लॉक में (19 से 39 फीसदी के बीच) अत्याधिक कम बारिश दर्ज की गई है जबकि 19 जिलों के 100 ब्लॉक में तीन सप्ताह या उससे अधिक का सूखा देखा गया है।


01 Nov 2018, 3:56 PM

छत्तीसगढ़ में हुआ 5 हजार करोड़ रुपये का घोटाला, 57 लोगों की गई जान: कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के रायपुर में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने राज्य की रमन सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “बीजेपी सरकार ने किसानों को धोखा दिया है। सुरजेवाला ने कहा, “जिस प्रकार गुलाम भारत में गोरों ने रियासतें हड़पने के लिए बेदखली के कानून बनाए थे, उसी प्रकार आजाद भारत में रमन सिंह की सरकार ने किसानों को भूमि अधिग्रहण के नाम पर जमीन से बेदखल कर पुनर्वास का प्रावधान खत्म कर दिया।”

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाला जैसा ही एक घोटाला हुआ है, 5 हजार करोड़ के इस घोटले में 57 लोगों की जान भी चली गई। सुरजेवाला ने कहा, “छत्तीसगढ़ में 5 हजार करोड़ का चिटफंड घोटाला हुआ है। इस घोटाले में 161 से ज्यादा कंपनियां शामिल रही हैं। घोटाले की जांच तक नहीं हुई और दबा दिया गया।”

01 Nov 2018, 2:38 PM

देश के भविष्य को बचाने के लिए पवार और अब्दुल्ला से की मुलाकात: नायडू

दिल्ली में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पवार और अब्दुल्ला से मिलने का फैसला इस लिए किया, ताकि देश के भविष्य को बचाने के लिए प्लान तैयार किया जा सके।


01 Nov 2018, 2:11 PM

लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की कवायद तेज, शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला से मिले नायडू

लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की कवायद तेज हो गई है। टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात की। कुछ ही देर बाद नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

01 Nov 2018, 1:55 PM

जोधपुर जिला पैरोल कमेटी से आसाराम की 20 दिन की पैरोल वाली याचिका खारिज

उत्तर प्रदेश की नाबालिग छात्रा से रेप के दोषी आसाराम की 20 दिन की पैरोल वाली याचिका को जोधपुर जिला पैरोल कमेटी ने खारिज कर दिया है।


01 Nov 2018, 1:00 PM

अस्थाना की एफआईआर रद्द करने की याचिका का दिल्ली हाई कोर्ट में सीबीआई ने किया विरोध

सीबीआई ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की उस याचिका का विरोध किया है, जिसमें अस्थाना ने दिल्ली हाई कोर्ट से रिश्वतखोरी मामले में खुद के ऊपर दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग है। सबीईआई ने कोर्ट से कहा है कि मामले की जांच अभी शुरूआती दौर में है। सीबीआई ने यह भी कहा कि उसे कई दस्तावेज मिले हैं और अस्थाना के खिलाफ जांच जारी है।

01 Nov 2018, 12:16 PM

फारूक अब्दुल्ला बोले, बीजेपी को भगवान राम नहीं जिताएंगे चुनाव, जनता को देना है वोट, राम को नहीं

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने अगामी चुनावों को लेकर कहा, “बीजेपी सोचती है कि लोकसभा चुनाव में उसे भगवान राम जिता देंगे। चुनाव जीतने में भगवान उनकी मदद नहीं करेंगे, क्योंकि वोट जनता को देना है, न भगवान राम वोट देंगे और न अल्लाह वोट देने आएंगे।”


01 Nov 2018, 11:59 AM

अदालतों में जजों की नियुक्ति में देरी पर सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली हाई कोर्ट को लताड़

सुप्रीम कोर्ट ने अदालतों में 200 जजों की नियुक्ति की प्रक्रिया को पूरा करने में हो रही देरी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट को फटकारते हुआ कहा, “अगर आप इन रिक्तियों को नहीं भर सकते हैं, तो हम यह काम आपसे ले लेंगे, और इसे केंद्रीयकृत प्रक्रिया बना देंगे।”

01 Nov 2018, 10:33 AM

महागठबंधन की कवायद तेज, राहुल गांधी से आज चंद्रबाबू नायडू कर सकते हैं मुलाकात

लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की कवायद तेज हो गई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक, 2019 के आम चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए इस बैठक में गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा हो सकती है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस मुलाकात के बाद कोई बड़ा ऐलान हो सकता है।


01 Nov 2018, 9:55 AM

जम्मू-कश्मीर में बडगाम में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए । अजिल इलाके के बुग्गू गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने खोज अभियान शुरू किया।

पुलिस सूत्रों ने कहा, "इस दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। फिलहाल गांव में तलाशी अभियान चल रहा है।"

01 Nov 2018, 8:55 AM

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी को पटियाला जेल में शिफ्ट किया गया

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पुलिस सुरक्षा के बीच पंजाब के पटियाला जेल में ले जाया गया। 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को हाई सिक्योरीटी वाले जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */