हालात

बड़ी खबर LIVE: अयोध्या विवाद के पक्षकारों ने मनाई होली, एक-दूसरे को रंग लगाकर पेश की गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल

अयोध्या में बाबरी मस्जिद-राम मंदिर विवाद के पक्षकारों ने होली के एक दिन पहले एक-दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई। अयोध्या केस के पक्षकार इकबाल अंसारी और महंत धर्मदास ने बुधवार को एक-दूसरे को जमकर रंग लगाया और गले मिलकर गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

20 Mar 2019, 9:23 PM

अयोध्या विवाद के पक्षकारों ने मनाई होली, एक-दूसरे को रंग लगाकर पेश की गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल

अयोध्या में बाबरी मस्जिद-राम मंदिर विवाद के पक्षकारों ने होली के एक दिन पहले एक-दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई। अयोध्या केस के पक्षकार इकबाल अंसारी और महंत धर्मदास ने बुधवार को एक-दूसरे को जमकर रंग लगाया और गले मिलकर गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की।

20 Mar 2019, 8:53 PM

जमानत अर्जी खारिज होने के बाद जेल भेजा गया नीरव मोदी, 29 मार्च को फिर होगी सुनवाई

लंदन पुलिस द्वारा गिरफ्तार नीरव मोदी को वेस्टमिन्स्टर कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद वैंड्सवर्थ जेल भेज दिया गया है। अब मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी। ऐसे में नीरव मोदी को तब तक जेल में ही रहना होगा।

20 Mar 2019, 7:02 PM

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों की जासूसी कर रही हैं पाक एजेंसियां, भारत ने की जांच की मांग

भारत ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को नोट जारी कर कहा है कि पाक एजेंसियां पाकिस्तान में भारतीय नौसेना के सलाहकार समेत भारतीय राजनयिकों की लगातार जासूसी कर रही हैं। भारत ने पाकिस्तान से मामले की जांच करने का आग्रह किया है।

20 Mar 2019, 6:51 PM

नीरव मोदी की जमानत की अर्जी खारिज, अगली सुनवाई 29 मार्च को

पीएनबी से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में भारत का भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बुधवार को लंदन में गिरफ्तार करने के बाद वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत की अर्जी खारिज कर दी है। कोर्ट में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

https://twitter.com/ANI/status/1108350052660056065

20 Mar 2019, 5:53 PM

नीरव मोदी लंदन की कोर्ट में पेश, अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी

पीएनबी से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में भारत का भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बुधवार को लंदन में गिरफ्तार करने के बाद वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में पेश किया गया। अब कोर्ट में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

20 Mar 2019, 5:46 PM

समझौता ब्लास्ट केस: सभी चार आरोपी कों विशेष एनआईए कोर्ट ने किया बरी

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में एनआईए कोर्ट ने मुख्य आरोपी असीमानंद समेत चार आरोपियों को बरी कर दिया है। इस धमाके में 70 लोगों की मौत हुई थी और उन्हें एनआईए ने इसमें साजिश रचने के आरोप में असीमानंद को गिरफ्तार किया था।

20 Mar 2019, 5:38 PM

प्रियंका गांधी ने नीरव मोदी की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर बोला हमला, कहा- ये उपलब्धि है, जाने किसने दिया था?

बीजेपी ने कहा कि लंदन में नीरव मोदी की गिरफ्तारी पीएम मोदी की उपलब्धि है इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि ये उपलब्धि है? जाने किसने दिया था?

20 Mar 2019, 4:44 PM

समझौता ब्लास्ट केस: पाकिस्तानी नागरिक राहिला वकील की याचिका पंचकुला की एनआईए कोर्ट से खारिज

समझौता ब्लास्ट केस में पाकिस्तानी नागरिक राहिला वकील की याचिका पंचकुला की एनआईए कोर्ट से खारिज हो गई है।

याचिका के माध्यम से रहिला समझौता ब्लास्ट केस में कोर्ट में गवाही देना चाहती थी। राहिला के पिता की मौत समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट में हुई थी। याचिका में कहा था कि पाकिस्तान के सभी चश्मदीद गवाह एनआईए कोर्ट में पेश होना चाहते हैं। याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई के बाद 20 मार्च यानी आज के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था।

20 Mar 2019, 4:03 PM

देश में बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

देश में बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मोदी की नीतियों ने 2018 में 1 करोड़ रोजगार को बर्बाद कर दिया। 2018 में हर दिन 27 हजार नौकरियां गईं। देश के प्रधानमंत्री एक मजाक हैं।”

20 Mar 2019, 3:58 PM

लोकसभा चुनाव की वजह से नीरव मोदी की हुई गिरफ्तारी: गुलाम नबी आजाद

नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “बीजेपी ने उसे भागने में मदद की थी। अब उसे वो वापस लेकर आ रही। बीजेपी उसे चुनाव के लिए ला रही है। वे उसे चुनाव के बाद फिर वापस भेज देंगे।”

20 Mar 2019, 3:49 PM

मुंबई: नीरव मोदी की पत्नी की 11 कारें और 173 पेंटिंग्स नीलाम की जाएंगी- ईडी सूत्र

20 Mar 2019, 3:07 PM

पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

पीएनबी घोटाले के आरोपी हीरा व्यापारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया। 13 हजार करोड़ के पीएनबी स्‍कैम में भारतीय जांच एजेंसियों को नीरव मोदी की तलाश थी।

इससे पहले सोमवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। नीरव मोदी पंजाब नैशनल बैंक से 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले का मुख्य आरोपी है।

ये है पीएनबी मामला:

पंजाब नेशनल बैंक ने 14 फरवरी, 2018 को जानकारी दी थी कि उसके ब्रैडी हाउस ब्रांच में 13,500 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला हुआ है। बैंक ने नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी पर 13,500 करोड़ रुपये कर्ज लेकर उसे नहीं चुकाने का आरोप लगाया था। यह कर्ज पीएनबी के लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के जरिए लिए गए और इनके आधार पर एक्सिस बैंक और इलाहाबाद बैंक की विदेशी ब्रांचों से भी कर्ज लिया गया था। इस घोटाले के सामने आने के बाद नीवर मोदी और मेहुल चोकसी देश छोड़कर फरार हो गए थे। तभी से भारत को दोनों की तलाश है।

20 Mar 2019, 2:39 PM

मोदी जी ने देश का 85,00 करोड़ रुपये लुटवाने की बनाई नई योजना: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी ने जेट एयरवेज को मोदी सरकार द्वारा 85,00 करोड़ रुपये का बेलआउट पैकेज देने के फैसला का कड़ा विरोध किया है। इस मुद्दे पर दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता सरणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जी ने देश का 8,500 करोड़ रुपये लुटवाने की योजना तैयार की है।

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ऐसी कंपनी को बेलआउट पैकेज देने जा रही है, जिसका खुद का घाटा करीब 7400 करोड़ रुपये का है। इसके अलावा कंपनी ने एसबीआई और पंजाब नैशनल बैंक समेत कई सरकारी बैंकों से 8500 करोड़ रुपये कर्ज ले रखा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आदेश के मुताबिक, एक रुपये की इक्विटी में दिवालिया कंपनी जेट एयरवेज के 51 फीसदी शेयर एसबीआई और पंजाब नैशनल बैंक के हो जाएंगे, और एसबीआई और पीएनबी जैसे बैंक अब बैंकिंग का काम करने की बजाय जहाज उड़ाने का काम करेंगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से देश का 85,00 करोड़ रुपये डूब जाएगा, अब वह वापस नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि जेट एयरवेज के 51 फीसदी मालिक लंदन स्थित एनआरआई व्यापारी नरेश गोयल हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से अब नरेश गोयल की कोई जवाबदेही नहीं रहेगी, वह सीधे तौर इस प्रक्रिया से बच जाएंगे।

कांग्रेस ने मोदी सरकार से तीन सवाल पूछे हैं:

  1. मोदी सरकार दिवालिया प्राइवेट एयरलाइन को 85,00 करोड़ रुपये का बेलआउट पैकेज क्यों दे रही है?
  2. क्या आब मोदी जी का मॉडल ये है कि हर वो व्यक्ति जो बैंक से हजारों करोड़ का कर्ज लेकर वापस नहीं देगा, अब उसका कर्जा जनता के पैसे से मोदी जी दिया करेंगे?
  3. जनता की गाढ़ी कमाई लूटने का क्या ये मोदी जी का नया मॉडल है?
20 Mar 2019, 2:11 PM

अयोध्या मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी और महंत धरमदास ने एक-दूसरे के साथ खेली होली

20 Mar 2019, 2:09 PM

कर्नाटक में अब तक 5 की मौत, 55 लोगों को बचाया गया

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत ढहने से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, बचाव दलों ने मलबे में से 55 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। कर्नाटक के एडीजीपी ने बताया कि यह एक दुखद घटना है। इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

20 Mar 2019, 1:00 PM

गोवा में बीजेपी ने पास किया फ्लोर टेस्ट, 20 विधायकों ने किया पक्ष में मतदान

गोवा में बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। फ्लोर टेस्ट के दौरान 20 विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया।

20 Mar 2019, 12:02 PM

सीआरपीएफ की ओर से होली पर किसी भी कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा

सीआईरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर ने कहा, “पुलवामा हमले के परिजनों के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए होली के मौके पर कोई भी आधिकारिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।”

20 Mar 2019, 10:56 AM

गोवा में बीजेपी सरकार का बहुमत परीक्षण, विधानसभा पहुंचे विधायक

गोवा में मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। ऐसे में आज प्रमोद सावंत विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से गुजरेंगे। 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में विधायकों की संख्या इस वक्त 36 है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस का दावा है कि सरकार के पास जरुरी विधायकों का समर्थन नहीं है। वहीं विधायक शक्ति परीक्षण के लिए विधान सभा पहुंचने लगे हैं।

20 Mar 2019, 10:24 AM

गोवाः बीजेपी की नई सरकार का विधानसभा में आज शक्ति परीक्षण

गोवा में बीजेपी के नेतृत्व में नई सरकार गठित होने के एक दिन बाद बुधवार को राज्य विधानसभा में सरकार का शक्ति परीक्षण होगा। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शक्ति परीक्षण संपन्न कराने के लिए सुबह 11.30 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

20 Mar 2019, 9:35 AM

कर्नाटक: धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरने के मामले में मरने वालों की संख्या 3 हुई

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरने के मामले में मरने वालों की संख्या 3 हो गई है। वहीं 50 से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह इमारात मंगलवार दोपहर को अचानक गिर गई थी, जिसमें गई लोग फंस गए हैं। अभी भी मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है।

20 Mar 2019, 9:27 AM

मुंबई: होलिका दहन में आतंकी मसदू अजहर और ऑनलाइन गेम पबजी की प्रतिम को दहन किया जाएगा

देश भर में आज होलिका दहन किया जाएगा। मुंबई के वर्ली में होलिका दहन की खास तैयारी की गई है। यहां पर शाम को होलिका दहन में आतंकी मसूद अजहर की प्रतिम और ऑनलाइ गेम पबजी की प्रतिमा को जलाया जाएगा।

20 Mar 2019, 9:15 AM

महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में दम घुटने से 3 किसानों की मौत, ड्रेनेज चेंबर में उतरे थे किसान

महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में एक ड्रेनेज चेंबर में उतरे तीन किसानों की दम घुटने से मौत हो गई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कुछ किसानों को बाहर निकाला है। एक किसान का अब तक पता नहीं चल पाया है। फसलों की सिंचाई के लिए ड्रेनेज चेंबर में इलेक्ट्रिक मोटर लगाया था।

20 Mar 2019, 7:44 AM

बिहार में मुजफ्फरपुर के अहियापुर में लगी भीषण आग, करीब 200 कच्चे मकान जलकर राख

बिहार में मुजफ्फरपुर के अहियापुर के झपसी टोला में भीषण आग लगने से करबी 200 कच्चे मकान जलकर राख हो गए हैं। इन घरों में रखा सामान जलकर राख हो गया है। कुछ लोगों पर आग लगाने का आरोप लगा है। पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

यहां के डीएम रंजन घोष ने बताया कि आग लगने से करीब 200 कच्चे मकान जल गए हैं। उन्होंने बताया कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

लोकप्रिय