बड़ी खबर LIVE: उत्तर प्रदेश विधान परिषद सभापति के बेटे की गला घोंटकर हत्या

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की रविवार को विधायक निवास में हत्या कर दी गई। परिवार वालों ने इसे स्वाभाविक मौत बताकर अंतिम संस्कार करने का फैसला किया था,लेकिन सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

21 Oct 2018, 9:57 PM

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सभापति के बेटे की हत्या

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की रविवार को विधायक निवास में हत्या किए जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक उनकी हत्या गला घोंटकर की गई। खबरों में बताया गया है कि परिवार वाले इसे स्वाभाविक मौत बताकर शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। इसी बीच सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम में अभिजीत की गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई। रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट की बात भी सामने आई है।

21 Oct 2018, 9:16 PM

भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 8 विकेट से हराया, रोहित का नाबाद शतक

रोहित शर्मा के नाबाद 152 रनों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में आठ विकेट से हरा दिया है। भारत की ओर से सबसे अधिक नाबाद 152 रन रोहित शर्मा ने बनाया। रोहित 117 गेंदों में 15 चौके और 8 छक्के की मदद से 152 रन बनाने में सफल रहे। वहीं विराट कोहली ने 107 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली। 323 रनों जैसे मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट गंवा दिया। धवन 4 रन बनाकर ओशाने थॉमस की गेंद पर बोल्ड हो गए। धवन के जल्दी आउट होने के बाद भारतीय पारी मुश्किल में नजर आ रही थी। हालांकि, इसके बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्डतोड़ 246 रनों की साझेदारी हुई। कोहली ने अपने वनडे करियर का 36वां तो वहीं रोहित ने 20वां शतक पूरा किया। 107 गेंदों में 140 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद विराट देवेंद्र बिशू की गेंद पर स्टंप आउट हो गए।

इससे पहले पहली पारी में वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य रखा है। वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 322 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। चौथे ओवर में ही मोहम्मद शमी की गेंद पर चंद्रपाल हेमराज 9 रन बनाकर बोल्ड हो गए। हालांकि, इसके बाद कीरेन पॉवेल और शाई होप ने टीम को संभालने का काम किया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 65 रनों की अहम साझेदारी हुई। इसी बीच पॉवेल ने अपने वनडे करियर का 9वां अर्धशतक भी जड़ा। 50 रन पूरा करने के बाद पॉवेल खलीली अहम की गेंद पर शिखर धवन को अपना कैच थमा बैठे। वहीं अगले ओवर में युजवेंद्र चहल ने मार्लन सैमुअल्स को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेजा।

21 Oct 2018, 5:39 PM

अमृतसर पुलिस ने माना उसी ने दी थी रेलवे ट्रैक के पास उत्सव की इजाजत

अमृतसर पुलिस ने यह स्वीकार कर लिया है कि उसी ने जोड़ा फाटक के पास विजयादशमी का उत्सव आयोजित करने की इजाजत दी थी। पुलिस आयुक्त एसएस श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच हो रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस पर यह आरोप लगाया जा रहा था कि बिना इजाजत के पार्टी ने रेलवे फाटक के पास कार्यक्रम का आयोजन करवाया था। शुक्रवार को विजयादशमी के मौके पर रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 60 लोगों की जान चली गई थी।


21 Oct 2018, 4:29 PM

शादी के बंधन में बंधेंगे दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह, तारीख पक्की

अभिनेता दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह की शादी पक्की हो गई है। 14 और 15 नवंबर को दोनों की शादी होगी।

21 Oct 2018, 3:33 PM

हल्द्वानी के चित्रशीला घाट पर एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार, कई बड़े नेता मौजूद

उत्तराखंड के हलद्वानी के चित्रशिला घाट पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई बड़े नेता चित्रशिला घाट पर मौजूद हैं।


21 Oct 2018, 2:25 PM

अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव के दूसरे दिन हुए धमाके में 11 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के पूर्वी नंगरहार प्रांत में बम विस्फोट में 11 नागरिकों की मौत हो गई है। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताहुल्लाह खोग्यानी ने बताया कि रविवार को हुए विस्फोट में मारे गए लोगों में 6 बच्चे भी शामिल हैं।

21 Oct 2018, 1:16 PM

अमृतसर: प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, एक जवान घायल

अमृतसर जोड़ा फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस हटाने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान गुस्साए लेगों ने पुलिस पथराव कर दिया। पथराव में पुलिस का एक जवान घायल हो गया है।


21 Oct 2018, 12:44 PM

अमृतसर में रेलवे ट्रैक से लोगों को पुलिस ने खदेड़ा, हादसे के विरोध में कर रहे थे प्रदर्शन

पंजाब के अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया है। हादसे के विरोध में लोग प्रदर्शन कर रहे थे। लोगों ने रेलवे ट्रैक पर जाम लगा दिया था। पुलिस प्रदर्शनकारियों से रेलवे ट्रैक खाली करने के लिए कह रही थी।

21 Oct 2018, 11:34 AM

सबरीमाला मंदिर जा रही दो महिलाओं को प्रदर्शनकारियों ने रोका

केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने का विरोध जारी है। मंदिर के दर्शन के लिए दो महिलाएं जा रही थीं, जिन्हें प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया है। रोके जाने के बाद दोनों महिलाओं को पुलिस कंट्रोल रूम में ले जाया गया है।


21 Oct 2018, 9:16 AM

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, एक घर में छिपे हैं आतंकी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। बताया जा रहा है इस मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया है। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के लर्रू इलाके में हो रही है। एक घर में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने घर को चारों तरफ से घेर लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia