हालात

बड़ी खबर LIVE:सीबीआई में 20 अफसर इधर-उधर, नीरव मोदी-मेहुल चोकसी मामला देख रहे अफसर बदले गए

सीबीआई में बड़े पैमाने पर अफसरों के तबादले किए गए हैं। ताजा आदेश में 20 अफसरों को इधर उधर किया गया है। जिन अफसरों का तबादला हुआ है उनमें मेहुल चोकसी और नीरव मोदी का मामला देख रहे अफसर भी शामिल हैं।

फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

21 Jan 2019, 11:37 PM

सीबीआई में 20 अफसर इधर-उधर, नीरव मोदी-मेहुल चोकसी मामला देख रहे अफसर बदले गए

सीबीआई में बड़े पैमाने पर अफसरों के तबादले किए गए हैं। ताजा आदेश में 20 अफसरों को इधर उधर किया गया है। जिन अफसरों का तबादला हुआ है उनमें मेहुल चोकसी और नीरव मोदी का मामला देख रहे अफसर भी शामिल हैं।

बड़ी खबर LIVE:सीबीआई में 20 अफसर इधर-उधर, नीरव मोदी-मेहुल चोकसी मामला देख रहे अफसर बदले गए
बड़ी खबर LIVE:सीबीआई में 20 अफसर इधर-उधर, नीरव मोदी-मेहुल चोकसी मामला देख रहे अफसर बदले गए
21 Jan 2019, 10:31 PM

दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश से बदला मौसम का मिजाज, देश के कई इलाकों में गिरा पारा

देश के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश और ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट आ गया है। देश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश का संभावना जताई गई है।

21 Jan 2019, 6:26 PM

मोदी सरकार में कुल 22 दल शामिल, फिर भी 22 दलों के महागठबंधन से क्यों परेशान - हार्दिक पेटल

गुजरात पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि पीएम मोदी और मीडिया महागठबंन की रैली को लेकर मज़ाक बना रहा है, लेकिन मोदी सरकार में तो 42 दल हैं, इसकी कोई बात नहीं कर रहा है। हार्दिक पटेल ने कहा कि, “महागठबंधन में कुल 22 दल और मोदी सरकार में कुल 42 दल फिर भी कुछ मोदी जी की गोदी मीडिया मोदी जी को अकेला बोल रहे हैं। क्यूँ मोदी जी को अकेला करने में तुले हों। मोदी जी की ख़ुशी अब कुछ गोदी मीडिया भी नहीं दिखना चाहती क्या ? यह देश हमारा है और देश को चोरों से बचाना हैं। जय हिंद “

21 Jan 2019, 5:29 PM

किसानों को लेकर तेजस्वी यादव का तीखा हमला, बोले- मोदी-नीतीश झूठ के सहारे अपनी नाकामी छुपा रहे हैं

बिहार में किसानों को हो रही परेशानी को लेकर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “किसानों को चौतरफा मार दी जा रही है। खाद उपलब्ध नहीं है और जो है उसकी काला बाजारी हो रही है। वहीं, धान की खरीद अब तक नहीं की गई है। मोदी जी और नीतीश जी केवल झूठ के सहारे अपनी नाकामी छुपा रहे हैं।

21 Jan 2019, 5:24 PM

कर्नाटक में 22 लोगों को लेकर जा रही नाव डूबी, 6 के शव बरामद, बचाव अभियान जारी

कर्नाटक के कारवार में बड़ा नाव हादसा हुआ है। 22 लोगों को लेकर जा रही है एक नाव डूबने से कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। अब तक 6 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है।

21 Jan 2019, 4:48 PM

मोदी सरकार में कर्ज 54 लाख करोड़ से बढ़कर 82 लाख करोड़ पर पहुंच गया है:अभिषेक मनु सिंघवी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अब भी पता चल रहा है कि शायद मेहुल चोकसी भारत कभी आयेंगे ही नहीं, क्योंकि मेहुल चोकसी को किसी और देश की नागरिकता मिल गयी है। सिर्फ पिछले साल ही बैंक फ्राड में 72 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। भारत पर कर्ज 54 लाख करोड़ से बढ़कर 82 लाख करोड़ पर पहुंच गया है।

21 Jan 2019, 4:40 PM

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- इस बार लड़ाई मोदी के ‘ठगबंधन’ और भारत के ‘जनबंधन’ के बीच

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “इस बार लड़ाई मोदी बनाम भारत की है, लड़ाई मोदी जी के ‘ठगबंधन’ और भारत के ‘जनबंधन’ के बीच होगी। अहंकार की जब चरमसीमा होती है तो ‘मेरे बाद अराजकता’ जैसी बात कही जाती है। गठबंधनों के बारे में कभी माननीय प्रधानमंत्री अपशब्द बोलते हैं तो कभी उनके साथी गठबंधन का मजाक उड़ाते हैं। कुछ समय पहले इन्होंने सबसे अनैतिक गठबंधन किया था और उसके साथ सरकार चलाई थी, हालांकि कुछ समय बाद गठबंधन को बीच में छोड़कर भाग गये। खुद मोदी जी करीब 40-42 दलों के साथ गठबंधन करते है।”

21 Jan 2019, 4:19 PM

मथुरा के जवाहर बाग हिंसा के मामले में 45 दोषी करार, सभी को 3 साल की कैद

मथुरा के जवाहर बाग हिंसा के मामले में 45 आरोपियों को दोषी करार दिया गया है। सभी को अधिकतम 3 साल की कैद की सज़ा सुनाई गई है। वहीं मुख्य आरोपी चंदन बोस, उसकी पत्नी पूनम बोस और अन्य महिला श्यामवती को बरी कर दिया गया है।

21 Jan 2019, 3:55 PM

जम्मू-कश्मीर: सुररक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 2 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बडगाममें सुररक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई है। जिले में चारी शरीफ के ज़ीनपांचाल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ आतंकवादियों की भी सोमवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी, जिसमें दो आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं।

21 Jan 2019, 3:03 PM

पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर शिवकुमार स्वामी को श्रद्धांजलि दी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मुझे सिद्धगंगा मठ के पोंटिफ शिवकुमार स्वामी जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ है। स्वामी जी सभी धर्मों और समुदायों के करोड़ों भारतीयों के प्रति आदर और सम्मान करते थे। उनका गुजरना एक गहरी आध्यात्मिक शून्य को पीछे छोड़ देता है। उनके सभी अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदना हैं।”

21 Jan 2019, 3:00 PM

राष्ट्र ने एक महान हस्ती खो दी है: बीएस येदुयुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदुयुरप्पा ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा क‍ि राष्ट्र ने एक महान हस्ती खो दी है। उनका जाना एक बड़ा नुकसान है। उन्होंने वह पूरा जीवन ज‍िया जो इतिहास में अद्वितीय है. वह 90 साल तक काम करते रहे।

21 Jan 2019, 2:46 PM

कर्नाटक: सिद्धगंगा मठ के 111 वर्षीय महंत का निधन, 3 दिन का राजकीय शोक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बताया कि तुमकुरू स्थित सिद्धगंगा मठ के महंत श्री शिवकुमार स्वामी जी के देहावसान के बाद राज्य सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है, और सभी स्कूलों-कॉलेजों के साथ सरकारी कार्यालयों में एक दिन का अवकाश रहेगा।

21 Jan 2019, 2:10 PM

तुमकुरू स्थित सिद्धगंगा मठ के महंत श्री शिवकुमार स्वामी जी का निधन, मंगलवार को अंत्येष्टि

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बताया है, तुमकुरू स्थित सिद्धगंगा मठ के महंत श्री शिवकुमार स्वामी जी का सोमवार को 11:44 बजे निधन हो गया। उनकी अंत्येष्टि 22 जनवरी को शाम 4:30 बजे की जाएगी।

21 Jan 2019, 1:43 PM

चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी की भाषा और नीचे गिरेगी: अखिलेश यादव

बीएसपी प्रमुख मायावती को लेकर बीजेपी विधायक साधना सिंह की टिप्पणी पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “ऐसा पार्टी, जो दावा करती रही है कि सिर्फ वही भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार कर सकती है, उनके सदस्य ने ऐसी गंदी भाषा का प्रयोग किया है। इन्हीं विधायक ने पहले समाजवादी पार्टी के बारे में भी बातें कही थीं, जो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं।” उन्होंने आगे कहा कि चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी की भाषा और नीचे गिरेगी।

उन्होंने आगे कहा, “हम उन्हें तलाशेंगे और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएंगे। जनता इस तरह के भाषा का प्रयोग करने वाली बीजेपी नेताओं को चुनाव में जवाब देगी। कोई इस तरह कैसे बात कर सकता है? वे पिछले साढ़े 4 साल में फ्रस्ट्रेट हो गए हैं कि उन्होंने कुछ नहीं किया।”

21 Jan 2019, 1:37 PM

बीजेपी विधायक साधना सिंह की बढ़ी मुश्किलें, आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर महिला आयोग ने भेजा नोटिस

यूपी के मुगलसराय से बीजेपी विधायक साधना सिंह ने चौतरफा निंदा के बाद मायावती से लिखित माफी मांग तो ली है, लेकिन उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। चंदौली में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद अब महिला आयोग ने उनको नोटिस भेजा है। आयोग का कहना है कि'टिप्पणी बेहद आक्रामक, अनैतिक है, और महिलाओं के सम्मान और मर्यादा के प्रति असम्मान दर्शाती है।

बता दें कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर बीजेपी विधायक साधना सिंह ने कई शर्मनाक टिप्पणियां की थीं। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए साधना सिंह ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा कि मायावती तो किन्नर से भी बदतर हैं, जिन्होंने अपने फायदे के लिए अपमान का घूंट पी लिया।

21 Jan 2019, 12:44 PM

जाटों ने मोदी सरकार के खिलाफ भरी हुंकार, कहा, आरक्षण न मिला तो बीजेपी को वोट नहीं

आरक्षण की मांग कर रहे जाट नेताओं ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर आरक्षण न मिला तो बीजेपी को आने वाले चुनावों में वोट नहीं पड़ेगा।

खबरों के मुताबिक, ऑल इंडिया जाट आरक्षण बचाओ महा आंदोलन के बैनर तले रविवार को दिल्ली में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, और मध्यप्रदेश से आए जाट नेताओं इक्ठ्ठा हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि “सरकार ने हमारी कोटा की मांग को न मानकर, आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य जाति के लोगों को 7 दिनों के अंदर 10 फीसद आरक्षण देकर, हमारे समुदाय को धोखा दिया है।”

21 Jan 2019, 12:32 PM

सवर्ण आरक्षण के मुद्दे पर मद्रास हाईकोर्ट ने मोदी सरकार को भेजा नोटिस, 18 फरवरी तक जवाब दाखिल करने के निर्देश

आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण के मुद्दे पर मद्रास हाईकोर्ट ने मोदी सरकार को नोटिस जारी किया है। और 18 फरवरी से पहले जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। डीएमके के संगठन सचिव आरएस भारती ने सरकार के फैसले को चुनौती देते हुए मद्रास हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की थी।

21 Jan 2019, 11:58 AM

भारतीय रेसलर नरसिंह यादव की हाई कोर्ट से मांग, सीबीआई करे उनके डोपिंग केस की जांच

भारतीय पहलवान नरसिंह यादव ने उसके खिलाफ 2016 के रियो ओलिम्पिक के दौरान कथित डोपिंग के केस की सीबीआई जांच को एक समयसीमा के पूरा करने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है।

21 Jan 2019, 11:24 AM

सीबीआई के अंतरिम निदेशक के रूप में नागेश्वर राव की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से सीजेआई ने खुद को किया अलग

सीबीआई के अंतरिम निदेशक के रूप में एम नागेश्वर राव की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई से सीजेआई रंजन गोगोई ने खुद को अलग कर लिया है। और सीबीआई निदेशक को शॉर्टलिस्ट किए जाने, चुने जाने और नियुक्ति करने की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने का आग्रह किया है।

सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि वह नया सीबीआई निदेशक चुनने वाली सेलेक्शन कमेटी के सदस्य हैं। इसलिए वे इस मामले में सुनवाई के लिए पीठ का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। अब गुरुवार को यानी 24 जनवरी को इस मामले की दूसरे बेंच में सुनवाई होगी।

21 Jan 2019, 11:14 AM

आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को न चुनें वाले याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है, जिसमें मांग की गई थी कि राजनीतिक पार्टियों को निर्देश दिया जाए कि वे आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को न चुनें।

21 Jan 2019, 10:32 AM

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी की प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश, भारतीय पासपोर्ट सरेंडर किया

पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी ने प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश की है। मेहुल चौकसी ने अपनी भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। इसके साथ ही उसने भारतीय पासपोर्ट भी सरेंडर कर दिया।

21 Jan 2019, 10:30 AM

कर्नाटक: सिद्धगंगा मठ पहुंचे उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर, मठ के महंत शिवकुमार स्वामी की हालत गंभीर

कर्नाटक के तुमकुरू स्थित सिद्धगंगा मठ पर उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर पहुंच गए हैं, जहां मठ के महंत श्री शिवकुमार स्वामी जी का उपचार जारी है। स्वामी जी वेन्टिलेटर सपोर्ट पर हैं, और उनकी हालत गंभीर बताई गई है।

21 Jan 2019, 9:27 AM

तमिलनाडु के पुद्दुकोट्टई में जल्लीकट्टू के दौरान 2 लोगों की मौत, 40 लोग घायल

तमिलनाडु में पुड्डुकोट्टई जिले के विरालिमलाई में पारंपरिक खेल प्रतियोगिता जल्लीकट्टू के दौरान सांडों की भगदड़ से दो लोगों की मौत हो गय। जबकि सांडों को काबू में करने वाले 40 लोग घायल हो गये।

21 Jan 2019, 8:47 AM

कोहरे की चादर में लिप्टी दिल्ली, देरी से चल रही हैं 11 ट्रेनें

सोमवार को राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोहरे की चादर में लिप्टी हुई नजर आई। कोहरे के कारण दिल्ली से चलने वाली ट्रेन और फ्लाइट पर दिख रहा है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली की ओर जाने वाली कम से कम 11 ट्रेनें कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं।

21 Jan 2019, 8:15 AM

कुंभ में पौष पूर्णिमा के दिन आज दूसरा शाही स्नान आज, श्रद्धालुओं ने संगम में लगाई डुबकी

कुंभ मेला में पौष पूर्णिमा के मौके पर देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं ने संगम में स्नान करना शुरू कर दिया। मोक्ष की कामना के साथ संगम की रेती पर सोमवार को आस्था का समंदर देश-विदेश से श्रद्धालुओं ने संगम में स्नान किया। प्रशासन ने करीब एक करोड़ श्रृद्धालुओं के पावन गंगा में डुबकी लगाने का अनुमान लगाया है।

लोकप्रिय