बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों ने किश्तवाड़ के केशवन इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
user

नवजीवन डेस्क

21 Jun 2019, 9:41 PM

राजधानी दिल्ली में जय श्रीराम नहीं बोलने पर मुस्लिम युवक को कार से मारी टक्कर, मामला दर्ज

राजधानी दिल्ली के अमन विहार थाने से एक मामला सामने आया है। जहां कथित तौर पर कुछ लोगों ने जय श्री राम न बोलने पर एक शख्स को परेशान किया और बाद में उसका पीछा कर कार से टक्कर भी मारी। मामला दिल्ली के अमन विहार थाने के रोहिणी सेक्टर 20 का है। पुलिस के मुताबिक मामले की जानकारी मिलने के बाद इस मामले में एक्सीडेंट का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पीड़ित के साथ कोई मारपीट नहीं की गई है। गिरने की वजह से चोट लगी है। जो आरोप लगाए जा रहे है उसकी जांच की जा रही है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

21 Jun 2019, 9:19 PM

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों ने किश्तवाड़ के केशवन इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस सूत्रों ने कहा, "घेराबंदी तेज होती देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।" उन्होंने कहा, "सुरक्षाबल भी जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। दोनों और से गोलीबाली जारी है।" खबरों के मुताबिक, इलाके में दो आतंकवादियों के होने की सूचना है।

इनपुट आईएएनएस

21 Jun 2019, 9:04 PM

एनएससीएन(के) का उग्रवादी यांगहांग नागालैंड से गिरफ्तार, असम राइफल्स पर हमले का आरोप

असम राइफल्स ने उग्रवादी संगठन एनएससीएन(के) के एक उग्रवादी को पकड़ा है। पकड़े गए उग्रवादी का नाम यांगहांग उर्फ मोपा है। 40 असम राइफल्स पर हमले के पीछे इसी का हाथ बताया जा रहा है।


21 Jun 2019, 8:54 PM

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कुल्लू सड़क हादसे पर दुख जताया

21 Jun 2019, 8:52 PM

पीएम मोदी से मिले टीडीपी छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राज्यसभा सांसद


21 Jun 2019, 8:44 PM

आईएनएस विशाखापट्टनम के दूसरे और तीसरे डैक पर लगी आग, 1 शख्स के फंसे होने की आशंका

मांझगाव डॉकयार्ड में खड़े आईएनएस विशाखापट्टनम के दूसरे और तीसरे डैक पर आग लग गई है। आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। इसमें एक शख्स के फंसे होने की आशंका है। अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

21 Jun 2019, 8:28 PM

पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने से विश्वास बढ़ा- विजय शंकर

विजय शंकर ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले मैच में विकेट हासिल करने से उनका आत्मबल बढ़ा है। शंकर ने अफगानिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं अफगान टीम के खिलाफ भी खेलने की उम्मीद कर रहा हूं। अगर आपके सामने नेट्स पर जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हो तो आपको अंदाजा लगाना चाहिए कि आपको तैयार रहना है।


21 Jun 2019, 8:12 PM

कोलकाता के नामी स्कूल के टॉयलेट में लहूलुहान हालत में मिली छात्रा, मौत

कोलकाता के एक नामी स्कूल के टॉयलेट में शुक्रवार को एक किशोरी की बुरी तरह घायल अवस्था में मिली। उसकी कलाई कटी हुई थी और चेहरे पर प्लास्टिक बंधा हुआ था। जानकारी के मुताबिक किशोरी स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा थी। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां मौत हो गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

21 Jun 2019, 8:03 PM

एन-32 विमान हादसे में मारे गए एयरक्राफ्टमैन एसके सिंह का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया


21 Jun 2019, 7:49 PM

राज्यसभा उपचुनाव में ओडिसा से अश्विनी वैष्णव बीजेपी के उम्मीदवार होंगे

21 Jun 2019, 7:47 PM

टीडीपी के चारों राज्यसभा सांसद आज से बीजेपी सदस्य के तौर पर जाने जाएंगे: जावड़ेकर


21 Jun 2019, 7:06 PM

बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या पहुंची 124

बिहार में ‘चमकी बुखार’ का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और मौत का आंकड़ा भी रुक नहीं रहा है। मुजफ्फपुर में मरने वालों का आंकड़ा 124 पहुंच गई है। बीते कुछ दिनों से लगातार इस बीमारी का कहर बढ़ रहा है, जिसके कारण राज्य की नीतीश कुमार सरकार हर किसी के निशाने पर है।

21 Jun 2019, 7:01 PM

सेंसेक्स में 407 अंकों की भारी गिरावट, निफ्टी भी लुढ़का

घरेलू शेयर बाजार में शुक्रवार को बिकवाल के दबाव के कारण भारी गिरावट दर्ज की गई। बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 407.14 अंकों यानी 1.03 फीसदी लुढ़क कर 39,194.49 पर बंद हुआ और एनएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 107.65 अंकों की गिरावट के साथ 11,724.10 पर बंद हुआ।

व्यापार-जंग और भूराजनीतिक दबाव के कारण कारोबारी रुझान कमजोर रहा जिससे कारण बिकवाली का भारी दबाव आने के से प्रमुख संवेदी सूचकांकों ने गोते लगाए। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी और देसी मुद्रा रुपये में आई कमजोरी का भी बाजार पर असर दिखा।


21 Jun 2019, 7:00 PM

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का मामला, लीची जिम्मेदार है या नहीं इसकी होगी जांच

बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत को लेकर कहा कि हमने जांच के लिए कृषि वैज्ञानिकों और बागवानी विशेषज्ञों की एक टीम का गठन किया है, जिससे पता चले कि क्या लीची इंसेफेलाइटिस के कारण मौत के लिए जिम्मेदार है?

21 Jun 2019, 6:53 PM

इंडोनेशिया में गैस लाइटर कारखाने में लगी भीषण आग, 22 लोगों की जिंदा जलकर मौत

इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत के बिंजाई शहर में स्थित एक छोटे गैस लाइटर कारखाने में शुक्रवार को आग लगने से 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सैंबिरेजो के गांव बिंजाई स्थित कारखाने में आग आज दोपहर में लगी।

बिंजाई आपदा न्यूनीकरण कार्यालय के कर्मियों ने बताया कि आग गोदाम खंड में लगी, जिसमें 22 लोग मारे गए। तीन लोगों को बचाव दल ने घटनास्थल से जीवित बाहर निकाला।
घटना के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस जांच कर रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)


21 Jun 2019, 6:37 PM

एएन-32 लापता विमान हादसे के 18 दिन बाद आया पंकज सांगवान का पार्थिव शरीर, नम आंखों से लोगों ने दी विदाई

अरुणाचल प्रदेश में उड़ान के दौरान लापता विमान में सवार वायु सैनिक पंकज सांगवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार को हादसे के 18 दिन बाद उनके गांव कोहला पहुंचा। यहां वायुसेना ने सैनिक सम्मान के साथ पंकज सांगवान को अंतिम सलामी दी गई। लोगों ने नम आंखों से विदाई दी।

21 Jun 2019, 5:50 PM

टीडीपी के पांच सांसद वेंकैया नायडू से मिले, संसदीय दल के बीजेपी में विलय को दी चुनौती

टीडीपी के 4 सांसदों ने गुरुवार को अपना इस्तीफा उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को सौंपते हुए टीडीपी के विधानमंडल दल का बीजेपी में विलय करने का प्रस्ताव पारित किया था। टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला समेत पांच सांसद उनके दलबदल को चुनौती देने के लिए वेंकैया नायडू से मिले।


21 Jun 2019, 5:48 PM

बिहार में एक ऐसी घटना हुई है जो लगभग एक महामारी का रुप ले ली है: राजीव प्रताप रूडी

सारण से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि हम सभी बिहार में पैदा हुए थे और बचपन से ही हम लीची खाते थे। बिहार में एक ऐसी घटना हुई है जो लगभग एक महामारी का रुप ले ली है। इस महामारी में करीब 120 लोगों की जान चली गई है। बहरहाल, यह मानना बहुत ही अचंभित करने वाला है कि लीची इसका कारण है।

21 Jun 2019, 4:56 PM

हरियाणा के रोहतक में गृह मंत्री शाह और सीएम खट्टर के योग कार्यक्रम के बाद मैट की लूट, लोग भिड़े

हरियाणा के रोहतक में जिस जगह पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने योग किया वहां पर मैट लूटने की लोगों में होड़ मच गई। जैसे ही कार्यक्रम खत्म हुआ लोगों ने मैट लूटना शुरू कर दिया। मैट के लिए लोग कार्यक्रमस्थल पर ही भिड़ गए।


21 Jun 2019, 4:26 PM

रेप केस में सजा काट रहे राम रहीम ने मांगी पैरोल, कहा मुझे खेती करना है

रेप केस में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पैरोल की मांग की है। राम रहीम ने कृषि कार्य के लिए पैरोल मांगी है। रोहतक के जेल अधीक्षक की ओर से इस संबंध में सिरसा जिला प्रशासन से राय मांगी गई है।

21 Jun 2019, 4:01 PM

बिहार के मधेपुरा में फूड प्वॉइजनिंग से 200 से ज्यादा लोग बीमार

बिहार के मधेपुरा में फूड प्वॉइजनिंग से 200 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। कुमारखंड थाना क्षेत्र के गुड़िया में भोज का आयोजन किया गया था। भोज में खाना खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ गई। लोगों को कुमारखंड पीएचसी और दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


21 Jun 2019, 3:48 PM

दिल्ली में जीएसटी काउंसिलकी बैठक शुरू

दिल्ली में 35वीं जीएसटी काउंसिल की बैठक शुरू हो गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पद संभालने के बाद पहली बार बैठक की अध्यक्षता कर रही हैं।

21 Jun 2019, 3:46 PM

उत्तर प्रदेश: भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद गाजियाबाद में हिरासत में लिए गए

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद को हिरासत में लिया है। चंद्रशेखर को पुलिस ने हिंडन बैराज के पास उस वक्त हिरासत में लिया जब वे मुस्लिम समाज के लोगों से बातचीत करने गाजियाबाद जा रहे थे। इससे पहले चंद्रशेखर ने बीते दिनों ज्ञान खंड स्थित मस्जिद में पहुंचकर मुस्लिम समाज के लोगों से बात करने का ऐलान किया था


21 Jun 2019, 3:41 PM

बिहार: मुजफ्फरपुर के अस्पताल में बच्ची की मौत पर पत्रकारों के सवाल का सीएम नीतीश ने नहीं दिया जवाब

21 Jun 2019, 3:30 PM

बिहार: एनडीए के उम्मीदवार के रूप में रामविलास पासवान ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा


21 Jun 2019, 3:21 PM

बिहार: बीजेपी के सभी 17 सांसद अपने क्षेत्र के सदर अस्पताल में पीआईसीयू बनाने के लिए 25 लाख रुपये दान करेंगे

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने घोषणा की कि बिहार के सभी 17 बीजेपी सांसद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सदर अस्पतालों में पीआईसीयू बनाने के लिए 25 लाख रुपये का दान करेंगे।

21 Jun 2019, 3:01 PM

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू बस हादसे में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुए बस हादसे की जांच के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।


21 Jun 2019, 2:53 PM

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू अस्पताल में घायलों से मिले राज्य के सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती कुल्लू बस दुर्घटना के घायलों से आज मुलाकात की।

21 Jun 2019, 2:47 PM

ट्रिपल तलाक बिल असंवैधानिक है: ओवैसी


21 Jun 2019, 2:46 PM

ट्रिपल तलाक बिल पर आजम खान बोले- जो कुरान कहता है मेरी पार्टी उसका समर्थन करती है

21 Jun 2019, 2:04 PM

तीन तलाक मुद्दा महिला न्याय, महिला सम्मान और महिला सशक्तिकरण का है: रविशंकर प्रसाद

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमने हमेशा कहा है कि तीन तालाक बिल न तो धर्म का मुद्दा है और न ही प्रार्थना का और न ही किसी अन्य सांप्रदायिक विचार का। यह इंसाफ का एक शुद्ध और सरल मुद्दा है- महिला न्याय, महिला सम्मान और महिला सशक्तिकरण।


21 Jun 2019, 1:59 PM

पानी मुहैया कराने केरल के सीएम को तमिलनाडु के सीएम धन्यवाद किया है

तमिलनाडु के सीएम एडप्पादी ने केरल के सीएम को धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि केरल के सीएम तमिलनाडु को पानी मुहैया कराने के लिए जो आगे आए, मैं उन्हें जल्द ही धन्यवाद पत्र लिखूंगा।

21 Jun 2019, 1:48 PM

लोकसभा में मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत की गूंज, अधीर रंजन चौधरी ने ‘एक राष्ट्र एक पोषण नीति’ की मांग

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दिमागी बुखार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बिहार में तो एनडीए की सरकार भी है। उन्होंने 'एक राष्ट्र एक चुनाव' की तर्ज पर ‘एक राष्ट्र एक पोषण नीति’ लागू किए जाने की मांग की। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर मंत्री चुप हैं।


21 Jun 2019, 1:39 PM

राजीव प्रताप रूडी ने बिहार के चमकी बुखार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह काफी दुख का विषय है

लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश होने के बाद अब शून्य काल शुरू हो चुका है। बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बिहार के चमकी बुखार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह काफी दुख का विषय है। उन्होंने कहा कि लीची की वजह से इस बीमारी के फैलने की बात को साजिश बताया। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मुजफ्फरपुर के लीची कारोबार का कारोबार साजिश के तहत नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हो सकता है इसके पीछे चीन की साजिश तो नहीं क्योंकि भारत से ज्यादा लीची चीन में होती है।

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि इस घटना के लिए सिर्फ लीची को दोष देना ठीक नहीं है। हमें एक रिसर्च के तहत इसकी तह तक जाना चाहिए।

21 Jun 2019, 1:26 PM

लोकसभा में हंगामे के बीच तीन तलाक बिल पेश, पक्ष में 186 और विपक्ष में 74 वोट पड़े

लोकसभा में ध्वनिमत से तीन तलाक बिल पेश होने का विपक्षी दलों ने विरोध किया, जिसके बाद इस पर डिवीजन कराया गया। वोटिंग के नतीजों में बिल को पेश करने के पक्ष में 186 वोट और विपक्ष में 74 वोट पड़े। इसके बाद रविशंकर प्रसाद ने फिर से बिल को पेश कर दिया।


21 Jun 2019, 1:21 PM

विपक्ष की आपत्ति के बाद भी तीन तलाक पर वोटिंग जारी

विपक्ष के विरोध के बाद तीन तलाक बिल को लोकसभा में पेश करने के लिए वोटिंग कराई गई। बता दें कि ध्वनि मत पर विपक्ष ने आपत्ति दर्ज कराई थी जिसके बाद वोटिंग कराई गई।

21 Jun 2019, 1:07 PM

थोड़ी देर में तीन तलाक बिल पेश होने पर लोकसभा में वोटिंग

दलों ने तीन तलाक बिल पर लोकसभा में कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने डिवीजन की मांग की है। सदन में लॉबी खाली कराई जा रही है और इसके बाद वोटिंग होगी। स्पीकर ने सदन में कहा कि लॉबी खाली हो गई है और अब महासचिव वोटिंग के नियम सांसदों को बता रहें हैं।


21 Jun 2019, 12:46 PM

एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने तीन तलाक बिल का विरोध किया

एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने तीन तलाक बिल का विरोध किया। उन्होंने बिल में कई कमिया गिनाईं। ओवैसी ने बिल का विरोध करते हुए कहा कि यह संविधान के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इस बिल से सिर्फ मुस्लिम पुरुषों को सजा मिलेगी, सरकार को सिर्फ मुस्लिम महिलाओं से हमदर्दी क्यों है, केरल की हिन्दू महिलाओं की चिंता सरकार क्यों नहीं कर रही है।

ओवैली ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक ठहराया है। ओवैसी ने पूछा कि इस बिल के बाद जो पति जेल जाएंगे उनकी पत्नियों का खर्चा क्या सरकार देने के लिए तैयार है।

21 Jun 2019, 12:40 PM

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने तीन तलाक बिल का विरोध किया

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने तीन तलाक बिल का विरोध किया। उन्होंने कहा कि बिल में कई कमियां हैं। उन्होंने कहा कि कमियों को दूर करने की जरूरत है। थरूर ने कहा कि बिल से मुस्लिम महिलाओं के हितों की रक्षा नहीं होगी, बल्कि उनकी दिक्कतों और बढ़ जाएंगी।


21 Jun 2019, 12:32 PM

लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश, सदन में हो रहा है हंगामा

लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश हो गया है। कानून मंत्री रविंशंकर प्रसाद ने बिल को सदन में पेश किया। बिल के सदन में पेश होते ही हंगामा हुआ। संसद में बिल पर पूछे गए सवालों का कानून मंत्री जवाब दे रहे हैं।

21 Jun 2019, 12:32 PM

सुप्रीम कोर्ट का राजाजी नेशनल पार्क में सड़क के निर्माण पर रोक मामले में उत्तराखंड सरकार को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने राजाजी नेशनल पार्क में सड़क के निर्माण पर रोक लगाने की याचिका पर सुनवाई करते हुए उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी किया।


21 Jun 2019, 12:12 PM

उत्तरा प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार

उत्तरा प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है। सुनवाई 25 जून को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह गंभीर मामला है। याचिका में देश भर की महिला वकीलों को कोर्ट परिसर में सुरक्षा देने की भी मांग की गई है।

21 Jun 2019, 12:07 PM

मालेगांव ब्लास्ट केस: विशेष एनआईए अदालत ने बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को पेशी में छूट दी

मुंबई की विशेष एनआईए अदालत मालेगांव ब्लास्ट केस में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कोर्ट में पेशी से छूट दे दी है। प्रज्ञा ठाकुर ने संसद सत्र चलने के आधार पर अदालत में पेश होने से छूट मांगी थी।


21 Jun 2019, 11:51 AM

लोकसभा में तीन तलाक बिल आज किया जाएगा पेश, जेडीयू करेगी विरोध

लोकसभा तीन तलाक बिल को आज पेश किया जाएगा। 17वीं लोकसभा के गठन के बाद मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला बिल होगा। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद संसद में तीन तलाक बिल सदन में पेश करेंगे। जेडीय ने विरोध करने का लिया है फैसला। लोकसभा की कार्यवाही जारी है। फिलहाल प्रश्नकाल चल रहा है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बिहार के चमकी बुखार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह सब पोषण की कमी की वजह से हो रहा है और वहां आपकी सरकार है। इसके जवाब में बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कुषोषण से कहीं भी कोई भी मौत दुखद है और एक मां होने के नाते मैं बच्चों की मौत का दर्द समझ सकती है।

21 Jun 2019, 11:07 AM

कोयंबटूर के सुलूर लाया गया एच विनोद का पार्थिव शरीर

भारतीय वायु सेना के स्क्वाड्रन लीडर एच विनोद के पार्थिव शरीर को कोयंबटूर के सुलूर लाया गया है। 3 जून को अरुणाचल प्रदेश में एन-32 विमान हादसे वे उनकी जान चली गई थी।


21 Jun 2019, 10:55 AM

बॉटनिकल गार्डन और जसोला विहार- शाहीन बाग के बीच दिल्ली मेट्रो ट्रेन की सेवाएं फिर से शुरू

नोएडा के बॉटनिकल गार्डन और जसोला विहार- शाहीन बाग के बीच दिल्ली मेट्रो ट्रेन की सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास शाहीन बाग के फर्नीचर बाजार में आज सुबह भीषण आग लग गई थी। आग की लपटें मेट्रो के पिलकर तक पहुंच गई थी। एहतियात के तौर पर इस रूट पर मेट्रो की सेवाएं बंद कर दी गई थीं। आग पर काबू पाने के बाद इस रूट पर मेट्रो सेवा अब शुरू कर दी गई है।

21 Jun 2019, 10:50 AM

तेलंगाना: चिलकुर में लॉरी ने ऑटो को मारी टक्कर, हादसे में 4 की मौत, 4 घायल

तेलंगाना के सूर्यपुरी जिले के चिलकुर में एमआईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज के पास लॉरी ने ऑटो को टक्कर मार दी है। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए। घायल को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।


21 Jun 2019, 10:46 AM

लुधियाना: 5 फोकल प्वाइंट रोड पर साइकिल पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में आग

लुधियाना में 5 फोकल प्वाइंट रोड पर साइकिल पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग लग गई है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। आग से दो लोग झुलस गए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

21 Jun 2019, 9:47 AM

दिल्ली में बढ़ते अपराध पर राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान चर्चा के लिए 'आप' ने नोटिस दिया


21 Jun 2019, 9:23 AM

एन-32 विमान हादसे के शहीदों का पार्थिव शरीर पहुंचा पालम एयरपोर्ट, रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

एन-32 विमान हादसे के शहीदों के पार्थिव शरीर को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट लाया गया है। एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

21 Jun 2019, 9:16 AM

दिल्ली: कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में लगी आग पर पाया गया काबू

दिल्ली में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास शाहीन बाग में फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल की 17 गाड़ियां मौके पर मौजूद थीं, जिन्होंने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी फिलहास इस बात का पता नहीं चल पाया है।


21 Jun 2019, 9:11 AM

भारत समेत दुनिया भर में मनाया जा रहा है 5वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

भारत समेत दुनिया भर में 5वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। योग दिवस पर देश के सभी जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। लोगों ने सुबह देश के अलग-अलग हिस्सों में योग किया। इस साल कार्यक्रम का मुख्य विषय ‘हृदय के लिए योग' निर्धारित है।

21 Jun 2019, 8:56 AM

दिल्ली: कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास शाहीन बाग में फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग

दिल्ली में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास शाहीन बाग में फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई है। दमकल की 17 गाड़िया मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


21 Jun 2019, 7:43 AM

हिमाचल प्रदेश बस हादसे में मरने वालों की संख्या 44 पहुंची, 34 घायलों का इलाज जारी

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुए बस हादसे में मरने वालों की संख्या 44 हो गई है। 34 लोग घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। यह हादसा गुरुवार को कुल्लू के बंजार के पास हुआ था, जहां 500 फीट गहरी खाई में बस गिर गई थी।

बस हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना दुखद है। इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं इस क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से पीड़ितों की मदद करने का अनुरोध करता हूं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia